समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सच्ची पहल समाचा र : खबरें 09 सितंबर

सोनभद्र-: ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण कार्य रोके जाने पर, तहसीलदार बोले नक़्शे में है सड़क नही मिलेगी मुआवजा

सोनभद्र जिले के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चाचीकला से ग्राम पंचायत नकतवार के टोला नैकाहा झारखंड बार्डर तक केंद्रीय सड़क निधि से अजय विल्डर्स लखनऊ की कम्पनी सड़क की निर्माण कर रही थी कि शुक्रवार को ग्राम पंचायत नकतवार की सैकड़ों संख्या में ग्रामीण मुवावजा की मांग को लेकर सड़क निर्माण रोक दिए थे जो विभाग व ठीकेदार के लोग थाना निरीक्षक अंजनी मिश्रा को जानकारी दी तो थाना निरीक्षक ने उक्त जानकारी सदर उपजिलाधिकारी व अपने उच्याधिकारियो दी जिस पर शनिवार को सदर तहसीलदार के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में फोर्स नकतवार गांव पहुँची और ग्रामीणों की समस्या सुनी जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि इसी सड़क के निर्माण के लिए ग्राम पंचायत चाचीकला में करोङो रुपये सरकार द्वारा किसानों को मुवावजा दिया गया है जबकि यही सड़क जब नकतवार व मझिगवां गांव में निर्माण हो रहा है तो हम किसानों को मुवावजा क्यो नहीं दिया जा रहा है। वही सदर तहसीलदार ने लेखपाल से नक्शे में सड़क की चौड़ाई की जानकारी ली तो मौक़े पर सड़क की चौड़ाई नक्शे में दर्ज बताई जिस पर तहसीलदार व थाना निरीक्षक ने ग्रामीणों को बताया कि यह सड़क जब पहले से बन चुकी है और नक्शे में सड़क दर्ज भी है तो कोई भी ग्रामीण सड़क निर्माण में विरोध नही करेगा नहीं तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।वही सड़क निर्माण के लिए ठीकेदार ने पुलिस के संरक्षण में उक्त सड़क पर तत्काल कार्य प्रारंभ कर दिया 


सोनेभद्र : अनियंत्रित होकर फोर व्हीलर गड्ढे में जा गिरी चालक गंभीर रूप से घायल

 वाराणसी शक्तिनगर  मार्ग बिना  से सटे गांव जवाहर नगर  पुल के पास तेज रफ्तार से आ रही फोर वीलर अनियंत्रित होकर गढ़े में जा गिरी।

आपको बता दे की  आज 2 बजे वाहन नंबर up64ac007  अनपरा तरफ से आ रही फोर वीलर अनियंत्रित होकर गढ़े में जा गिरी। जिसमे चालक  बुरी तरह से घायल हो गया। अस्थानिये लोगो  ने तुरन्त इसकी सूचना  डायल 100 को  दिया।
डायल 100 तुरन्त घटना अस्थल पर पहुच कर लोगो के मदद से चालक राजेश कुमार को  कार से बाहर निकाल कर  संजीवनी
 हॉस्पिटल एन टी पी सी  में इलाज के लिए भेजा गया । 


सोनभद्र ब्यूरो विवेक कुमार

=============================>

कासगंज : कासगंज पुलिस को मिली सफलता, अबैध  शस्त्र फैक्टरी का किया भंडा फोड़ ।


बड़ी मात्रा में बने अधबने नाजायज शस्त्र व उपकरण सहित 3 अभियुक्तो को किया गिरफ्तार।
पुलिस कप्तान श्री अशोक कुमार शुक्ल ने मीडिया कान्फ्रेंस में दी विस्तृत जानकारी।
जनपद के थाना सिढ़पुरा के प्रभारी राज कुमार सिंह व स्वाट टीम को मुखिबर द्वारा दी सूचना, सूचना के आधार पर सामूहिक टीम पहुची आज सुबह ग्राम हमीरपुर  के पास खड़ी खाली बिल्डिंग में।
जहा चल रही थी अबैध शस्त्र फैक्टरी।
मोके पर सामूहिक टीम ने मारा छापा। मोके पर 3 अभियुक्त विनोद पुत्र महेता ब  प्रमोद पुत्र मी ह लाल  व जबर सिंह पुत्र मिट्ठूलाल निवासीगण ग्राम बोदल थाना पटियाली जिला कासगंज को किया गिरफ्तार ।
 अभियुक्तो के कब्जे से 2 रायफल 1 बंदूक   27 तमंचा बने व  अधबने व उपकरण किये बरामद ।  पुलिस कप्तान ने कहा
की उक्त तमंचा आदि बना बना कर उचित रेटो पर विचपतियो के माध्यम से आस पास के व बाहर के जिलों में करते थे सप्लाई ।   उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत में अबैध धंदा नही होने दिया जाएगा चाहे हमारी पुलिस कुछ भी क्यो न करना पड़े ।

>>>>>>>>>>>>>>>>>>>>¦>>

कासगंज : सहावर में कन्या विद्यालय  के लिए  खरीदी गई जमीन को  भूमाफियाओं ने करोड़ों में बेच दिया                     

सहावर नगर पंचायत के सभासदों  ने प्रदेश सरकार के प्रमुख राजस्व सचिव  , कमिशनर ,डीएम ,एसपी   को भेजे पत्र में मांग की है कि उच्च न्यायालय में वाद विचाराधीन होने के बावजूद कन्या कालेज की भूमि पर अवैध कब्जा कर गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपये में  बेचा जारहा है एवं अवैध निर्माण कराया जा रहा है।सहावर एजुकेशन डवलपमेंट सोसायटी की भूमि गाटा संख्या 854/0:324हैक्टेअर को वर्ष 1955 में कन्या कालेज के लिए खरीदा गया था सोसायटी की भूमि पर पिक्षले साठ सालों से  आज तक कोई कालेज या स्कूल  का निर्माण नही किया गया है। बिबादित जगह पर जो स्कूल का वोर्ड लगा है । वह प्राईवेट स्कूल पिक्षले  पांच सालों से रेलबे रोड पर पहले से ही चल रहा है । 

सभासद रामकिशोर वार्ष्णेय ने बताया कि  स्कूल की बिबादित जमीन का मुकदमा हाईकोर्ट इलाहाबाद में ब डिप्टी रजिस्ट्रार फमर्स  सोसायटी एबं चिट स आगरा के न्यायालय में बिचाराधीन है । यह जमीन सहावर एजूकेशन डवलपमेंट सोसायटी ने करीब साठ साल पहले खरीदी थी जिसमें आज तक कोई स्कूल कालेज नहीं बना बल्कि सोसायटी की जमीन को चंद्रपाल वार्ष्णेय ब गौरब वार्ष्णेय द्वारा भूमाफियाओं को साठ प्रतिशत हिस्सा की करोड़ों रूपए में बिक्री कर दी ब  शेष चालीस प्रतिशत जमीन पर सीपीबी पब्लिक स्कूल का बोर्ड  लगाकर सांसद राजबीर सिंह राजू भईया से तथ्यों को छिपा कर उक्त जगह का शिलान्यास करालिया । जबकि सीपीबी पब्लिक स्कूल पांच सालों से रेलबे रोड पर पहले से ही चल रहा है । शासन से शीघ्र  अबैध कब्जा निर्माण  रोकने की मांग की है । मांग  करने बालों में सभासद गणों में प्रमुख रूप से रामकिशोर वार्ष्णेय ,उमलेश गुप्ता ,देबेन्द्र सिंह ,अंगनलाल ,मुहम्मद शमी अंसारी,सभासद प्रतिनिधि नौशाद अली,साहिद ,मुरादमियां,रशीद अहमद सहित आदि लोग मौजूद थे । 

सहावर एजूकेशन डवलपमेंट सोसायटी की जमीन जिसपर चल रहा है अवैध निर्माण । ब बराबर में खाली जगह जिसको भूमाफियाओं को बेचा जा चुका है

==============================

IPS  सुरेंद्र कुमार दास SP सिटी कानपुर का 12:19 PM पर रीजेंसी अस्पताल में निधन 

कानपुर: आईपीएस सुरेंद्र दास की इलाज के दौरान मौत  आत्महत्या के प्रयास में खाया था जहरीला पदार्थ 

कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में बीते 5 दिनों से भर्ती आईपीएस सुरेंद्र दास की आज दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। उनके लीवर और किडनी ने काम करना बंद कर दिया इसके चलते उनकी मौत हो गई।

आइपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने बीते मंगलवार को आत्महत्या के प्रयास में सल्फास का सेवन किया था। इसके बाद उनको कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंबई के डाक्टर्स की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। कल ही उनका ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद आठ से नौ घंटा तक इंतजार करने को कहा गया था।

रीजेंसी अस्पताल के सीएमएस राजेश अग्रवाल ने बताया था कि आईपीएस सुरेंद्र दास की किडनी और लीवर ने पूरी तरह काम करना बंद कर दिया था। इस कारण उनका निधन हो गया।

रीजेंसी अस्पताल में भर्ती एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास की स्थिति जानने शनिवार को यूपी के डीजीपी ओपी सिंह करीब एक घंटे तक रुके थे। उन्होंने सुरेंद्र दास की मां इंदूदेवी और पत्नी डॉ। रवीना के पिता डॉ। रावेंद्र सिंह से बातचीत की थी।

पिछले पांच दिन से रीजेंसी  अस्पताल में भर्ती आईपीएस सुरेंद्र दास की आज 12:19 बजे मौत हो गई। 
उनके शरीर के कई अंगों ने बीते शनिवार को काम करना बंद कर दिया था। 

वहीं डॉक्टरों के मुताबिक, उसके एक पैर में ब्लड की सप्लाई नहीं हो रही थी। मौत की खबर मिलते ही पुलिस महकमा शोक की लहार में डूब गया। 
वहीं आईपीएस के घर में भी कोहराम मचा हुआ है। 

बीते कल ही शाम को डीजीपी ओपी सिंह शनिवार को आईपीएस को देखने कानपुर पहुंचे थे। डीजीपी ने आईपीएस की मौत पर गहरा दुःख प्रकट किया है।
गौरतलब है,- कि पारिवारिक उलझनों के चलते बीते मंगलवार को कानपुर के एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। उनके इलाज के लिए मुंबई से डाक्टर प्रनव ओझा की देखरेख में तीन डाक्टरों की टीम लगाई गई थी।

रीजेंसी अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश अग्रवाल ने बताया कि उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। उनके ऑपरेशन के लिए आईसीयू में ही ऑपरेशन थियेटर बनाया गया था। कानपुर के एसएसपी अनन्त देव तिवारी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि आईपीएस के निधन से पुलिस विभाग को एक गहरा आघात लगा है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पारिवारिक कलह के चलते श्री दास ने यह कदम उठाया है। घटना वाली *रात* वह काफी परेशान थे। 

सुबह उल्टी होने पर उन्हें उर्सला ले गए। जहां कोई सीनियर डॉक्टर न होने पर पास ही स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया, लेकिन बाद में अधिकारियों के कहने पर रीजेंसी में भर्ती कराया गया। बताते चलें कि अाईपीएस सुरेंद्र कुमार दास मूलतः बलिया के रहने वालें हैं। 

और उनके पिता लखनऊ में ही रहते हैं। सुरेंद्र नें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

एसपी पश्चिमी संजीव सुमन ने कहा कि सुरेंद्र कुमार दास पारिवारिक कलह से बहुत ही परेशान थे। उन्होंने उसी से तनाव में आकर ऐसा कदम उठाया था। फिलहाल लखनऊ से उनके परिजन भी पहुंच चुके हैं। 

सुरेंद्र दास बलिया के रहने वाले हैं और इनकी पत्नी रवीना जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से एमडी कर रही हैं। 

सुरेंद्र दास का परिवार फिलहाल लखनऊ में शिफ्ट है। पत्नी साथ में रहती हैं। 

वहीं एडीजी कानपुर अविनाश चंद्र, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा समेत कई आलाधिकारी घटना के बाद उनकी तबियत पूछने अस्पताल पहुंचे थे।


रीजेंसी में मौजूद डॉक्टर पत्नी,सास-ससुर व परिजन उनके जीवन रक्षा की कामनाएं करते रहे लेकिन किसी की कामना काम ना आई।

==============================>>

लखनऊ : यूपी में 12 IAS अफसरों के तबादले

डॉ पीवी जगमोहन प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम
डिम्पल वर्मा प्रमुख सचिव युवा कल्याण
पनधारी यादव सचिव वाह्य सहायतित बने
के. राम मोहन राव सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण
अल्का टंडन भटनागर सचिव गोपन
सेंथिल पांडियन एमडी विद्युत उत्पादन निगम
अमृता सोनी विशेष सचिव ऊर्जा बनाई गईं
शुभ्रा सक्सेना वीसी आगरा प्राधिकरण
राधे श्याम मिश्रा विशेष सचिव राजस्व
किंजल सिंह वीसी कानपुर प्राधिकरण
कंचन वर्मा वीसी गाजियाबाद प्राधिकरण
राजेश प्रकाश अपर आयुक्त मिर्जापुर
=================================

'' सच्ची पहल " मासिक पत्रिका से जुड़कर हिन्दी विकास में सहयोग करें   ●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●

 नियमित प्रकाशन के दूसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी मासिक  पत्रिका *सच्ची पहल*  के सभी नियमित सदस्यों को समय से अंक प्रेषित कर दिए जाते हैं  *कृपया प्राप्ति सूचना सहित अपना अमूल्य अभिमत भेजने की कृपा करें*

✍🏼सम्पादक:
डॉ. सर्वेश सुधाकर
✍🏼उप-संपादक:
मनोज कुमार गुप्ता

 👌 कासगंज से प्रकाशित मासिक पत्रिका "सच्ची पहल" का नाम आज किसी साहित्यकार / पाठक के लिए अनजान नहीं रहा है। हिन्दी के प्रचार प्रसार हेतु प्रतिष्टित रचनाकारों के साथ ही नवोदित रचनाकारों को भी प्रोत्साहन स्वरूप  इस पत्रिका में स-सम्मान प्रकाशित किया जाता है। कई लेखकोपयोगी सूचनाएं, अच्छी पत्रिकाओं की जानकारी हर अंक में प्रकाशित की जाती है।
✍🏼 आपकी उत्कृष्ठ  रचनाएँ ( सभी विधाओं में )  फोटो व परिचय सहित सादर आमन्त्रित हैं ।अस्वीकृत रचनाएँ वापसी हेतु या यथोचित सूचना प्राप्त करने हेतु जवाबी लिफाफा अपेक्षित है। 
    ✍🏼"सच्ची पहल" आज देश के हर राज्यों के साथ ही नेपाल,थाईलैंड,मॉरीशस,मलेशिया,इंडोनेशिया,दुबई, आदि देशों के पाठकों तक नियमित भेजी जा रही है। इस पत्रिका का प्रकाशन आप सब साहित्य रसिकों से प्राप्त ग्राहक सदस्यता सहयोग से ही नियमित हो रहा है। अतः आप इस पत्रिका से जुड़कर  साहित्य सेवा को सम्बल प्रदान करें । *वर्ष 2018 से वर्ष भर पत्रिका में प्रकाशित रचनाओं में से श्रेष्ठ चयनित तीन रचना के लेखकों को 2100 रुपये की सम्मान राशि, प्रशस्ति पत्र द्वारा समारोह पूर्वक सम्मान*                                 
शुल्क विवरणः
द्विवार्षिक:800/-, पंचवार्षिक:1700/-
आजीवन:6000/- , संरक्षक:11000/-
पत्रिका से नियमित जुड़ने के इच्छुक अपनी रचनाएँ एवम् सदस्यता शुल्क मनीआर्डर,अथवा "डॉ. सर्वेश सुधाकर" या ''Bhartiya Boudhik Vikas Samiti India'' के नाम देय चेक/DD द्वारा इस पते पर भेजें -
डॉ. सर्वेश सुधाकर
संपादक
सच्ची पहल
4B/440 Avas Vikas Colony Kasganj-207123 (उत्तर प्रदेश )
मोबाइल : 8273195247, 8218306565
#
अथवा निम्न बैंक खाते में जमा करवा सकते हैं -
*Bank of Baroda * (कासगंज ब्रांच)
S.B.A/c.no.
27270100003648
IFSC: BARB0BLYKNJ
Bhartiya Boudhik Vikas Samiti India
___________अथवा_____
*Panjab National Bank*(कासगंज ब्रांच)
S.B.A/c.No.
0261000100170833
IFSC: PUNB0026100
Sarvesh Sudhakar
------------धन्यवाद
ई-मेल: sachchipahal@gmail.com

Comments

  1. सच्ची पहल हिंदी समाचार पत्रिका को चाहिए - रिपोर्टिंग विस्तार हेतु सम्पूर्ण भारत में ब्यूरो चीफ, जिला संवाददाता , मीडिया प्रतिनिधि,पत्रकारिता के इच्छुक युवक/युवतियां तुरंत संपर्क करें : संपादक - डॉ० सर्वेश सुधाकर
    WhatsApp:8273195247

    http://sachchipahalnews.blogspot.in/2018/01/blog-post_27.html?m=1

    ReplyDelete

Post a Comment

सच्ची पहल समाचार में आपका स्वागत है आप अपने सुझाव विचार एवं शिकायत हमें व्हाट्सएप करें : 8273195247
आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं - sachchipahal@gmail.com

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन