समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 21 सितंबर

कासगंज : जनपद के पटियाली मे
या अली या हुसैन की सदाओं से गूंज उठा पटियाली । गमगीन माहौल में निकाला गया मोहर्रम का जुलूस । मर्शीहे पढ़कर वयां की शहादत ।

हजरत मुहम्मद सल्लाहो अलेह वसल्लम के नवासे हसन हुसैन की शहादत के दिन मोहर्रम की दस तारीख को ताजियों का जुलूस नगर के गली मोहल्लों व मैन बाजार में गमगीन माहौल में निकाल कर अकीदत मंदों ने सीना जनी कर अखाड़ा बाजी व तलवार बाजी के हैरत अंगेज कर्तव दिखाकर लोगों को सकते में डाल दिया ताजियों के जोलूस के साथ हजारों की तादात में महिलाओं सहित बूढे बच्चे व जवान साथ रहे। 
         नगर में मोहर्रम की दस तारीख को ताजियों का जुलूस मोहल्ला सराय के अहमद सईद के ताजिये के साथ शुरु होकर मोहल्ला मुल्लटोला में पहुंचा ही था इसी दौरान मुहम्मद जमील उर्फ गुड्डू अपने ताजिये सहित उस्ताद अहमद सईद के ताजिये  का इस्तक़्वाल कर दोनों ताजियों को साथ लेकर मोहल्ला काजी के असरफ क़ुरैशी व ईसुब के ताजिये को भी साथ मिलाकर मोहल्ला कटरा मदारी खाँ के चौक में पहुंचकर मोमिन टेलर के ताजिये को अपने ताजियों के जुलूस में शामिल कर पांच ताजियों का एक कारवां बना कर या अली या हुसैन की सदाओं व बैन्ड बाजों की मातमी धुनों के साथ मोहल्ला कटरा मिश्री खाँ पहुंचे वहाँ से मसर्रत खाँन के ताजिये को अपने कारवां में शामिल कर नरदौली रोड होते हुए तहसील मोड़ पर ताजियों का जुलूस रोककर सैकड़ो अकीदत मंदों ने हसन हुसैन की शहादत में मर्शीहे पढ़कर लोगों को अश्क बहाने को मजबूर कर दिया ।
      अब यहाँ से मैन बाजार की पुलिस चौकी तक बैन्ड बाजों की मतमी धुनों पर सीना जनी की और या अली या हुसैन की सदाओं से माहौल को और भी गमगीन कर दिया ।
      पुलिस चौकी से मैन चौराहे तक अखाड़े बाजी का दौर चला जिसमें उस्ताद अब्दुल्ली के पुत्र रज्जाक अली  ने अपने बालिद की परम्परा को कायम रखते हुए चाकू बाजी का प्रदर्शन किया तो वहीं अजमल हुसैन फारुखी ने भी अपने बालिद के नक्शे कदम पर हैरत अंगेज कर्तव दिखाये व इदरीस अल्वी व नसीम मन्सूरी मुल्लाटोला ने बनेठी बाजी का प्रदर्शन कर लोगों की खूब वाह वाही लूटी
      इस दौरान प्रभारी निरीक्षक हरीसिंह के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। ताजियों को कर्वला ले जाते वक्त सैकड़ों अकीदतमंदों ने अपने अपने घरों से तबर्रख बांटकर लंगर भी लुटाया।
    वहीं सभी ताजियेदारों ने देर रात कर्बला पहुंचकर अपने अपने ताजियों को सुपुर्दे खाक कर पुलिस व प्रसासनिक अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया ।

रिपोर्ट-आमिर /अजमेरी वारसी
==================================

कासगंज : शोक सभा संपन्नशब्दों में भी खरे--कवि, आलोचक विष्णु खरे, नहीं रहे

शीर्ष कवि,लेखक, पत्रकार, आलोचक और अनुवादक श्री विष्णु खरे के असामयिक निधन पर 'निर्झर' साहित्यिक संस्था की शोक सभा संस्थाध्यक्ष डा. रामप्रकाश 'पथिक' की अध्यक्षता में स्थानीय प्रभु पार्क में आयोजित की गई।उपस्थित कवियों ने उनके साहित्यिक योगदान पर चर्चा की । मनोज मंजुल ने बताया कि उन्हें श्री रघुवीर सहाय सम्मान, हिन्दी अकादमी दिल्ली का शिखर सम्मान, मैथिली शरण गुप्त सम्मान तथा फिनलैंड के राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया था । अखिलेश सक्सेना ने बताया कि श्री खरे जी के रचनात्मक और आलोचनात्मक लेखन में विश्व साहित्य के अध्ययन की पूरी रंगत दिखाई देती है । सुकवि श्री विनय चंदन ने खरे जी के निधन को अपूर्णीय क्षति बताया । गीतकार होरीलाल व्यास ने कहा कि श्री खरे जी विश्व-सिनेमा के गहरे जानकर रहे हैं । डा. विमलेश अवस्थी ने बताया कि विष्णु खरे दिनमान, नवभारत टाइम्स, दि पायोनियर,दि हिन्दुस्तान, जनसत्ता, भास्कर, हंस, कथादेश जैसी पत्र-पत्रिकाओं में निरन्तर प्रकाशित होते रहे हैं। अध्यक्षता कर रहे डा. रामप्रकाश 'पथिक' ने खरे जी का निधन हिन्दी साहित्य के देदीप्यमान नक्षत्र का अस्त होना बताया ।तथा उन्हें शब्दों में खरे तथा आलोचना में भी खरे बताया । मनोज शर्मा 'शलभ' ,चक्रेश चन्द्र गौड़ ने भी अपनी संवेदनाएँ व्यक्त कीं । अन्त में उपस्थित कवियों, साहित्यकारों ने दो मिनट का मौन धारण कर परमपिता परमेश्वर से खरे जी की पुण्यात्मा की चिरशांति के लिए प्रार्थना की ।
====================+=============

कासगंज : पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा

पुलिस ने 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।
10 तमंचे, अधबने तमंचे, 7 जिंदा कारतूस व 3 खोखा एवं उपकरण बरामद।
कोतवाली *सहावर पुलिस* ने मुड़भेड़ के दौरान तीनों अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।
कासगंज उत्तर प्रदेश
ए टी वी न्यूज़ चैंनल
कासगंज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान किया अबैध शस्त्र फैक्टरी  का भंडा फोड़।
10 तमंचे  बने व अधबने व शास्त्र उपकरणों  सहित 3 अभियुक्त  गिरफ्तार। 1 अभियुक्त फरार।

पुलिस कप्तान श्री अशोक कुमार शुक्ल ने बुलाई मीडिया कान्फरेन्स।

 मीडिया कान्फरेन्स में अबैध शास्त्र फेक्टरीय का खुलासा करते हुए कहा कि जनपद के थाना सहावर पुलिस इंस्पेक्टर रविन्द्र बहादुर सिंह में अपने 3 उप निरीछक व 5 आरछियो  को साथ लेकर मुखविर की सूचना के आधार पर   खालसा फार्म तिराहे के पास  शमसान भूमि के पतेल के झुंडों  के पास जा पहुचे । पुलिस को देख  अभियुक्तो द्वारा  पुलिस पार्टी पर वोला हमला  जान से मारने  व बचने के इरादे से पुलिस पार्टी पर झहोके दो फायर । पुलिस ने किया अपना अपना बचाव और अदम साहस का परिचय देते हुए की चारो ओर से घेरा बंदी पुलिस ने फेक्टरीय  का किया  भंडा फोड़ कर 3 अभियुक्त मुठभेड़ के दौरान  किया घेरकर  गिरफ्तार ।

अभियुक्त मुलायम सिंह पुत्र अशोक कुमार नगला रिजोरी थाना पटियाली व  सतेंद्र पुत्र कन्है लाल  नगला रिजोरी पटियाली व सोनेलाल पुत्र अतर सिंह नगला नाजिर थाना कम्पिल जिला फर्रुखाबाद को गिरफ्तार कर भेजा जेल  । सुनील पुत्र ऋषिपाल  नि, सिरला कम्पिल फर्रुखाबाद  फरार।

==============================

कासगंज: कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्रा की मौत

कक्षा 8 की छात्रा शिवांगी को हुआ था बुखार, छात्रा की मौत से जिला प्रशासन में हड़कम्प, डीएम, एसपी, बीएसए और सीएमओ पहुंचे मौके पर, पूर्व में आवासीय विद्यालय में मिली थी खामियां, निरीक्षण के दौरान मिली थी कई खामियां , एसडीएम सदर दे चुके हैं डीएम को विस्तृत रिपोर्ट, मामले की जांच में जुटा जिला प्रशासन, छात्रा की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश, कल्याणपुर कस्तूरबा आवासीय स्कूल का मामला।..

कासगंज

 

कासगंज थाना सहावर क्षेत्र ग्राम चकरा में कल शाम को चारा लेने गई युवती लापता हो गई, आज सुबह ग्रामीणों ने देखा तो मृत अवस्था मे बाजरा के खेत मे युवती का शव पड़ा मिला वही परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जाँच में जुटी।
रिपोर्ट अजमेरी वारसी

कासगंज
पुलिस की बड़ी लापरवाही के चलते मोबाइल चोरी का मुल्ज़िम सदर कोतवाली से हुआ फरार पुलिस विभाग में मचा हड़कंप,

SP ने लापरवाही बरतने को लेकर मुंशी यशकांत यादव को सस्पेंट कर मामला हुआ दर्ज,
सन्नी नामक आरोपी कोतवाली सोरों के मोहल्ला बदरिया का रहने वाला था।
Sp ने सीओ सदर को सौपी जांच
सदर कोतवाली का  मामला,..
-------------------------------------------------------------

सहावर कोतवाल ने ताजियों के रखे जाने के स्थान का निरीक्षण कर कानून व्यवस्था परखी

 सहावर - गम का पर्व मोहर्रम के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार के निर्देशन में कस्बा में बनाए गए ताजियों के रखे जाने के स्थानों का निरीक्षण कर इंस्पेक्टर रविन्द्र बहादुर सिंह ने  ताजिएदारो को दिशा निर्देश दिया की प्रशासन शासन द्वारा निर्धारित  समय और निर्धारित मार्गो के अनुसार ही ताजिए के जुलूस निकाले जाये।
 इस अवसर पर इंस्पेक्टर सुरेश चन्द,एसएस आई,विष्णु शर्मा,सीमा त्रिपाठी, आदि सहित हमराह पुलिस कर्मियों उपस्थित रहे।

पटियाली/कासगंज
बेखौफ लुटेरे लापरवाह पुलिस नहीं रुक रही है लूट की वारदात

अज्ञात बाइक सबार लुटेरों ने दिया लूट की घटना को अंजाम

बदायूँ-मेंनपुरी हाई वे पर थाना सिकन्दरपुर वैश्य के ग्राम लधौली निवासी  सीता पत्नी राजकिशोर चतुर्वेदी व बिमलेश पत्नी राजकुमार उर्फ चुन्नू
कस्बा पटियाली बाज़ार से पैदल  अपने गाँव वापस जा रही थी कि बदायूँ-मैनपुरी हाईवे ग्राम नगला किशोरी के निकट गुरुवार शाम करीब साढ़े पाँच बजे अज्ञात बाइक सवार लुटेरों ने रास्ता रोक कर कान के कुंडल व पर्स  छीन ले गए
        प्रवीन पुत्र राजकिशोर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ़ कोतवाली पुलिस को दी तहरीर।
सूचना पर कोतवाली निरीक्षक हरीसिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच कर पूछ ताछ की व लुटेरों की तलास शुरु कर दी।
=================================

*UP: ड्राइविंग लाइसेंस अब लखनऊ से होगा जारी,7 दिन में पहुंचेगा आपके घर*


*लखनऊ:* परिवहन विभाग ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने व्यवस्था में बदलाव करने जा रहा है। नई व्यवस्था के तहत पूरे प्रदेश भर में ड्राइविंग लाइसेंस लखनऊ में प्रिंट होंगे और यहीं से ही हर जनपद में आवेदकों के घर के पते पर भेजे जाएंगे। सात से दस दिन के भीतर डीएल पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। डीएल की डिलेवरी होते ही आवेदक के मोबाइन नंबर पर एसएमएस आएगा। डीएल नहीं मिलने पर काल सेंटर फोन करके डीएल नंबर के साथ शिकायत दर्ज कराने की सुविधा सुबह आठ से शाम छह बजे तक होगी।

वर्तमान में स्मार्ट कार्ड में डीएल जारी करने की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था निक्सी के पास है। जिसका सात नवंबर को अनुबंध समाप्त हो रहा है। इसके पहले टेंडर प्रक्रिया को पूरा करके नई व्यवस्था को लागू किया जाएगा। परिवहन विभाग ने इस संबंध में गुरुवार को तमाम शर्तों के साथ 96 पन्नों का नया टेंडर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। टेंडर फार्म भरने की अंतिम तारीख 11 अक्तूबर होगी। नया टेंडर लेने वाली कंपनी लखनऊ से डीएल डिलेवरी की नई व्यवस्था लागू करेगी। इसके अलावा डीएल आवेदन के प्रपत्रों की जांच आरटीओ कर्मी नहीं बल्कि एजेंसी के कर्मचारी करेंगे।

*फार्म के साथ नहीं लगाना होगा लिफाफा*


लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस हो या परमानेंट। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदक को फार्म के साथ 22 रुपये का डाक टिकट लगा हुआ लिफाफा लगाना पड़ता था। नई व्यवस्था के तहत आवेदकों को फार्म के साथ लिफाफा लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस व्यवस्था से आवेदकों के पैसों की बचत होगी।

*इस तरह आपके घर पहुंचेगा डीएल*


आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक दिन में डाटा परिवहन आयुक्त कार्यालय पहुंचेगा। दूसरे दिन डीएल ऑल इंडिया रजिस्ट्रर में दर्ज होगा। तीसरे दिन डीएल मुख्यालय से जारी होगा। अगले चार दिनों के अंदर डीएल आपके घर के पते पर पहुंच जाएगा। इस बीच आपका पता बदल जाता है तो हेल्पलाइन नंबर पर डीएल का नंबर सहित नया पता दर्ज कराने पर पुन: डीएल भेजा जाएगा।

*डीएल नहीं पहुंचा तो कंपनी पर जुर्माना*


सात से दस दिन के अंदर डीएल नहीं पहुंचने की शिकायत पर कंपनी पर जुर्माना लगेगा। टेंडर में प्रति डीएल प्रतिदिन दस रुपये जुर्माने का प्रावधान होगा। ये जुर्माना कंपनी को दिए जाने वाले भुगतान में से काट लिया जाएगा। और कंपनी को पुन: आवेदक के पते पर डीएल की डिलिवरी करनी होगी।

*लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया में कई बदलाव*


उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर पी गुरु प्रसाद ने बताया कि डीएल आवेदकों को राहत देने के लिए लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया में कई बदलाव किए जा रहे हैं। इससे आवेदक को आने वाले दिनों में बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही आरटीओ ऑफिस के कर्मचारियों पर भी बोझ कम होगा। एक अक्टूबर को प्री बिड बैठक में कई और फैसले लिए जा सकते हैं।

==============================

नोएडा : रुद्र नारी उत्थान सेवा समिति संस्था द्वारा उत्तर प्रदेश प्रभारी शालू सिंह राठौर जी ने सूरजपुर में ग़रीब महिलाओं को अनाज वितरण किया

 प्रभारी जी ने बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष जया सिंह के नेतृत्व में काफ़ी जिलो में अनाज वितरण किए गए ग्रेटर नो प्रभारी शारदा जी,ममता जी,मंदीप जी,कोमल जी आदि टीम मौक़े पर महिलाओं को जागरुक किया व शिक्षा के विषय में बताया....
==================================
कानपुर ब्रेकिंग  परेड चौराहे पर मोहर्रम के जुलूस में जगह जगह पर पुलिस अधिकारी मौजूद रहे 


मोहर्रम की नौ तरीक पर
निसान-ए-पैक  का हुजूम दिखा  ।

=============================== बड़ी ख़बरें...................

➡दिल्ली- सीट शेयरिंग पर हो रही चर्चा, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे नीतीश, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अमित शाह के आवास पर, बीजेपी-जेडीयू में सीट शेयरिंग को लेकर बात।

➡दिल्ली - RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान- हिन्दुत्व ही तालमेल का आधार-मोहन भागवत, जातीय असमानता में विश्वास नहीं, आरएसएस में जाति नहीं पूछते हैं, जाति व्यवस्था नहीं अव्यवस्था है, जाति व्यवस्था खत्म होना तय।

➡दिल्ली- कवि और पत्रकार विष्णु खरे नहीं रहे, दिल्ली के जीबी पंत अस्तपाल में हुआ निधन, आज दोपहर 3.30 बजे हुआ निधन , विष्णु खरे का 78 साल की उम्र में निधन।

➡लखनऊ- 15 राज्य विश्वविद्यालयों में शोधपीठ की स्थापना, दीनदयाल उपाध्याय पर शोधकार्य के लिए स्थापना, व्यक्तित्व, कृतित्व एवं चिंतन पर शोधकार्य , लखनऊ विवि में भाऊराव देवरस शोधपीठ , अभिनव गुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ शैव फिलॉसफी एवं एस्थेटिक्स की स्थापना।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहनीय पहल, मृतक कैमरामैन प्रदीप के परिजनों को आर्थिक मदद, मुख्यमंत्री ने 5 लाख की आर्थिक सहायता दी , चैनल की तरफ से मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित, सड़क हादसे में कैमरामैन प्रदीप की मृत्यु हुई थी, प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी को भी धन्यवाद।

➡लखनऊ- राज्य विश्वविद्यालयों का शैक्षिक कैलेंडर निर्धारित, शासन ने शैक्षिक कैलेंडर पहली बार निर्धारित किया, 25 जून 2019 तक समस्त परीक्षा परिणाम घोषित होंगे, 10 जुलाई से प्रारंभ होगा नया सत्र।

➡लखनऊ- पर्यटन मंत्री के.जे. अल्फोंस का लखनऊ दौरा , 21 सितम्बर को आयेंगे केजे अल्फोंस, होटल,रेस्टोरेंट्स के संगठन का कार्यक्रम, FHRAI के सालाना कार्यक्रम में होंगे शामिल , होटल रमाडा,साइंटिफिक कन्वेशन सेंटर में कार्यक्रम।

➡लखनऊ- आतंकी कमर उज जमां की गिरफ्तारी का मामला, कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड दी, पूछताछ के आधार पर आतंकी के 7 साथी और अरेस्ट, असम में यूपी एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है।

➡लखनऊ- शिक्षक भर्ती में घोटाले का मामला, मॉनीटरिंग उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के अधीन, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के आदेश के अधीन होगी।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का ट्वीट :वैचारिक कुंभ चर्चा में शामिल हुआ, मंडलायुक्त आशीष गोयल भी चर्चा में शामिल हुए, राजर्षि टंडन मुक्त विवि में हुआ वैचारिक कुंभ।

➡लखनऊ- गोरक्षनाथ शोधपीठ की स्थापना का निर्णय , गोरखपुर विवि में शोधपीठ की होगी स्थापना , सरकार ने शोधपीठ की स्थापना का फैसला लिया।

➡लखनऊ- प्रदेश में 46 नए राजकीय महाविद्यालय बनेंगे, महाविद्यालयों की स्थापना किए जाने का निर्णय, भत्ते की दरों में 20 प्रतिशत वृद्धि, प्रवक्ता-पुस्तकालय को अनुमन्य मकान किराए में वृद्धि।

➡लखनऊ- सीएम योगी ने दिए निर्देश, जनहित गारण्टी अधिनियम का प्रचार-प्रसार हो, सीधे आनलाइन होने का व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश, सरकार आमजन को बेहतर सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध, जनहित गारन्टी अधिनियम से आच्छादित सेवाओं पर निर्देश, सीएम ने

➡गाजियाबाद - 2 लड़कों ने युवती के साथ की छेड़छाड़, विरोध करने पर युवती से की मारपीट, पब्लिक ने शोहदों को पकड़ पुलिस को सौंपा, साहिबाबाद के शालीमार गार्डन इलाके की घटना।

➡कानपुर - अवैध टेम्पों संचालकों की दबंगई, वसूली के रुपये देने से मना करने पर मारी, टेम्पों चालक को बीच सड़क पर जमकर पीटा, शहर में चल रहे है सैकड़ों अवैध स्टैंड, रेलबाजार के रायपुरवा थाना क्षेत्र का मामला।

➡मुरादाबाद- लूट करने वाले गिरोहों का किया पर्दाफाश, गिरोह के 5 सदस्यों को किया पुलिस ने गिरफ्तार , 2 दर्जन से अधिक वारदातों को दे चुके अंजाम, बिलारी और कुंदरकी पुलिस टीम ने की कार्रवाई, गिरफ्तारी के बाद एसपी ग्रामीण ने किया खुलासा।

➡प्रतापगढ़ - सदर तहसील में नकल बनाने के नाम पर वसूली, रुद्रभानु सिंह और लालजी पांडेय करते हैं वसूली, जमीन नकल देने के बदले करते हैं पैसे की मांग, तहसील कर्मियों की हरकत पर बेपरवाह प्रशासन, सदर तहसील के मामला।

➡इलाहाबाद- संक्रामक बीमारियों से मौतों का मामला, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी सफाई - संक्रामक रोगों की रोकथाम से लिए थी पहले से तैयारी, तैयारी की कार्य योजना पर अब हो रहा है काम, मेडिकल स्टाफ 24 घंटे फील्ड में मुस्तैद, दवाओं का भी सरकार ने किया है पर्याप्त इंतजाम, बीमार लोग झोलाछाप से न करायें इलाज, अस्पतालों में अतिरिक्त बेड बढ़ाने के निर्देश, जमीन पर लिटाकर इलाज करने पर होगी कार्रवाई, सभी कर्मचारियों की समस्याओं को जल्द करेंगे दूर।

➡वाराणसी - पीएम नरेंद्र मोदी के 2 दिवसीय दौरे पर राजनीति शुरू, कांग्रेस ने पीएम के दौरे को लेकर जताई आपत्ति, काशी विवि में पीएम के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस का आरोप , कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा का बयान, विश्वविद्यालय को बीजेपी बना रही है राजनैतिक अड्डा, ‘विवि में अध्यापक और विद्यार्थियों के बगैर हुआ आयोजन।

➡नैनीताल - उत्तराखंड में भी अब अग्रिम जमानत का प्रावधान, उत्तराखंड में अब अग्रिम जमानत मिल सकेगी, यूपी की तरह उत्तराखंड में भी अग्रिम जमानत पर रोक थी, हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत के प्रावधान को बहाल किया।

➡गोंडा - एसआई कमलेश सिंह को लगी गोली, घायल कमलेश सिंह को गोरखपुर लाया गया, पिस्टल साफ करते समय चली गोली-पुलिस , छपिया थाने में तैनात हैं SI कमलेश सिंह।

➡कानपुर - रामलीला के आयोजन में हुआ अश्लील डांस, स्टेज पर डांस के दौरान बरसी लाठियां, मारपीट का वीडियो हो रहा वायरल, घाटमपुर के साढ़  के रामसाला मंदिर का मामला।

➡इटावा- 2 युवकों ने स्कूली बस रोककर की छेड़छाड़, स्कूली बस रोककर छात्रा से की छेड़छाड़, इंटर की छात्रा से की छेड़छाड़,गाली गलौज
, छात्रा के परिजन आने पर फरार हुए युवक, इटावा एंटी रोमियो की इटावा में खुली पोल, अर्चना मेमोरियल स्कूल की है बस , थाना सिविल लाइन इलाके की घटना।

➡मेरठ: 2 दिन से लापता युवती हुई बरामद, मामा ने अपहरण की जताई थी आशंका, बस स्टैंड से सहेली, युवक के साथ बरामद, अपहरण की बात से युवती ने किया इंकार, अपनी मर्ज़ी से ही दोस्तों के साथ गई थी युवती, थाना कोतवाली पुलिस ने किया बरामद।

➡इलाहाबाद- टीकर माफी आश्रम में हुआ हंगामा, आश्रम के महंत के बेटे से आश्रम में रहने वालों से हुई कहासुनी, पुलिस ने महंत के बेटे और पौत्र को थाने में बैठाया, हरि चैतन्य ब्रम्हचारी है टीकरमाफी आश्रम के महंत, महंत के बेटे ने भी पुलिस को दी तहरीर, झूंसी थाने का मामला।

➡सुल्तानपुर- बिजली विभाग की छापेमारी से हड़कम्प, 113 उभोक्तताओं और प्रतिष्ठानों पर हुई छापेमारी, चोरी के आरोप में 14 लोगों पर एफआईआर, 54 का काटा कनेक्शन,16.49 हज़ार की वसूली, जिले में चलाया बिजली चोरों के खिलाफ अभियान।

➡बुलंदशहर- जिला पंचायत सदस्य कल्याण सिंह का अपहरण, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरेंद्र,सदस्य महेंद्र पर आरोप, पत्नी ने अपहरण आरोप लगाते पुलिस को दी तहरीर, वार्ड नम्बर 47 से हैं जिला पंचायत सदस्य, भट्ठे से हथियारों के बल पर अपहरण का आरोप, अनूपशहर के नगला भोपतपुर के रहने वाले हैं कल्याणसिंह, अनूपशहर कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी।

➡कन्नौज- लोक आयुक्त प्रशासन के डिप्टी एसपी ने की बैठक, सदर तहसील सभागार में नगरवासियों के साथ की बैठक, बैठक में लोक आयुक्त के कार्यों की दी गई जानकारी।

➡बस्ती- खून का सौदा करने वाले मामले की आई प्रशासनिक रिपोर्ट, जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के एलटी सुशील सिंह दोषी, कैली अस्पताल के ब्लड बैंक का 1 कर्मचारी भी दोषी , डीएम राजशेखर ने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ लिखा पत्र, गरीब बच्चों को बहला फुसलाकर बेहोश कर निकालते थे ब्लड, ब्लड सप्लाई खलीलाबाद के पटेल नर्सिंग होम पर की जाती थी।

➡कन्नौज - पल्सर सवार बदमाशों ने युवक से लूट की, युवक से 27 हजार लूट करके फरार, बैंक से साइकिल से घर जा रहा था युवक, तिर्वा कोतवाली के क्रांति चौराहे की घटना।

➡हापुड़- सिरोमणि अकाली दल पंजाब सांसद सरदार प्रेम सिंह का बयान, सहारनपुर में 25 सितंबर को सिख सम्मेलन होगा, श्री गुरु नानक देव साहब ने देश के भले का संदेश दिया, लोकसभा,विधानसभा में सिरोमणि अकाली दल भागीदारी करेगी।

➡प्रतापगढ़- मोतीमहल होटल के खाने में मिला कीड़ा, खाने में कीड़ा मिलने से खाने वाले भड़के, शहर का नामचीन होटल है मोती महल, नगर कोतवाली के राजपाल चौराहे पर है होटल, इनकमटैक्स में घपलेबाज है फ्रेंचाइजी मालिक, जिले के खाद्य विभाग की बड़ी लापरवाही, होटलों से सेटिंग,नहीं होती कोई जांच।

➡कानपुर देहात - पुलिस ने 6 लुटेरों को किया गिरफ्तार, पकड़े गए लुटेरे हाई-वे पर करते थे लूट, खलासी को बंधक बनाकर ट्रक लूटा था, अनाज से भरे ट्रक की लुटेरों ने की थी लूट, पुलिस ने सभी को पकड़ कर भेजा जेल, सिकंदरा के पीतमपुर गांव के पास का मामला।

➡कानपुर - गड्ढे में गिरने से मासूम की मौत का मामला, डीएम ने संज्ञान लेकर जांच के निर्देश दिए, क्षेत्रीय लेखपाल को प्रारंभिक जांच जांच के निर्देश, DPRO को विस्तृत जांच के निर्देश दिए जा रहे हैं, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

➡फैजाबाद- ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह का बयान, राम के पदचिन्हों पर चल रहे हैं योगी और मोदी, सीएम नेतृत्व में जल्द ही यूपी नम्बर 1 पर होगा, त्रेता में भगवान राम पुष्पक विमान से आये थे, योगी राज में भगवान कैसे आये सबने देखा, इस बार और भव्यता से मनाया जाएगा दीपोत्सव।

➡बिजनौर- ट्रक से अवैध शराब की गई बरामद, 2 शराब माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया, 100 पेटी अवैध शराब के साथ किया बरामद, नूरपुर के शिव मंदिर चौक का मामला।

➡शाहजहांपुर - पुलिस ने गांव के करीब 50 घरों में की तोड़फोड़, शराब पकड़ने गई थी पुलिस, घर में की तोड़फोड़, ग्रामीणों ने पुलिस पर लूट का भी आरोप लगाया, ग्रामीणों ने की थी पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, पुलिस ने कई पेटी अवैध शराब की बरामद, रामचंद्र मिशन क्षेत्र के चक परमालि की घटना।

➡आगरा - तेज रफ्तार कार ने स्कूटी सवार को रौंदा, स्कूटी सवार युवक की मौत, एक घायल , डॉक्टरों ने आगरा इलाज के लिए किया रेफर, बाह के भदरौली पेट्रोल पंप के पास का मामला।
------------------------------------------------------------
-गोंडा। नगरवासियों को अब जल्द ही जाम से मुक्ति मिल जाएगी। डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव एवं एसपी लल्लन सिंह ने जाम की समस्या से निजात दिलाने की ठोस रणनीति बनाई है। संभावित है कि एक अक्टूबर से शहर में जाम का कारण बन रहे बेतरतीब अवैध ढंग से सड़कों पर खड़े किए जा रहे वाहन व दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।
विज्ञापन

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को स्थानीय निकाय की आयोजित बैठक में डीएम ने जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ठोस कदम उठाया है। जिलाधिकारी ने निर्णय लिया है कि महानगरों की तरह ही गोंडा में अंबेडकर चौराहे से लेकर बलरामपुर रोड पुल तक सड़कों पर जाम लगाने वाले अवैध ढंग से सड़कों पर या गलत पार्किंग किए गए दो पहिया व चार पहिया वाहनों को यातायात पुलिस व नगर पालिका गोंडा द्वारा क्रेन से उठवाकर कोतवाली नगर अथवा डीएम एसपी द्वारा निर्धारित स्थल पर जमा करा दिया जाएगा।

यातायात पुलिस और नगरपालिका कर्मियों द्वारा अवैध पार्किंग में पकड़े वाहनों का चालान काट कर जुर्माना वसूला जाएगा। डीएम ने कहा कि शीघ्र ही इस पर अमल कर जाम के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी। स्थानीय निकाय की बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि नगर के नालों को साफ करने के लिए सीवर गेटिंग मशीन भी क्रय की जाएगी।

बैठक में ईओ करनैलगंज की तमाम शिकायतों का संज्ञान लेते हुए डीएम ने ईओ को कड़ी फटकर लगाते हुए सुधर जाने की चेतावनी दी। करनैलगंज में पेयजल पाइप योजना के तहत जल निगम द्वारा पाइप बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की मरम्मत न कराने पर डीएम ने बैठक में जल निगम के अधिकारी को कड़ी फटकर लगाई।

बताया गया कि ठेकेदार मनमानी करता है। डीएम ने काम करा रहे ठेकेदार की जमानत जब्त करने के आदेश एक्सईएन जल निगम को दिए हैं। ईओ नगर पालिका परिषद गोंडा को आदेश दिए कि शहर में जगह-जगह बड़े कूड़ेद�
-------------------------------------------------------------
अयोध्या। अगले वर्ष जनवरी माह में लगने वाले प्रयाग कुंभ में शामिल होने वाले 55 देशों से लगभग पांच हजार प्रवासी भारतीय रामनगरी अयोध्या भी पहुंचेंगे। प्रवासी भारतीय अयोध्या आकर सरयू स्नान करेंगे। इसके बाद रामलला सहित अन्य मंदिरों का दर्शन-पूजन भी करेंगे।

अयोध्या आने वाले इन प्रवासी भारतीयों का भव्य स्वागत भी किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद ने इसकी तैयार शुरू कर दी है। जनवरी 2019 में लगने वाले प्रयाग कुंभ में प्रवासी भारतीयों का जमावड़ा होगा।

प्रयाग आने वाले 55 देशों से लगभग पांच हजार प्रवासी भारतीय अयोध्या भी आएंगे और सरयू स्नान कर रामलला समेत कनकभवन, हनुमानगढ़ी, नागेश्वरनाथ, मणिरामदास की छावनी आदि मंदिरों में दर्शन-पूजन करेंगे।

प्रवासी भारतीयों को रामजन्मभूमि की कार्यशाला भी ले जाया जाएगा। जहां वह राममंदिर के लिए तराशे जा रहे पत्थरों का अवलोकन करेंगे। साथ ही उन्हें राममंदिर निर्माण की प्रगति से भी अवगत कराया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। विहिप के विदेश विभाग द्वारा प्रवासी भारतीयों को अधिक से अधिक संख्या में अयोध्या लाने के लिए संपर्क अभियान भी शुरू कर दिया गया है।

विश्व हिंदू परिषद का संगठन भारत ही नहीं बल्कि विश्व के 55 देशों में सक्रिय है। संगठन का विदेश विभाग प्रवासी भारतीयों को उनकी संस्कृति से जोड़े रखने के लिए समय-समय पर कार्यक्रम भी करता है।

नेपाल, भूटान, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, अमेरिका, जापान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, केन्या, मारीशस आदि देशों में विहिप का संगठन सक्रिय रूप से काम करता है। कुंभ में आने वाले प्रवासी भारतीयों को अयोध्या आने के लिए भी विहिप का विदेश विभाग प्रेरित कर रहा है।

अयोध्या आने वाले प्रवासी भारतीयों का रामनगरी पहुंचने पर विहिप के संयोजन में भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा एक स��

सहारनपुर
*यमुना नहर में डूबने से एक युवक की दर्दनाक मौत परिजनों में मचा कोहराम शाकुंभरी देवी जा रहे थे..........

सहारनपुर रामपुर मनिहारन थाना अंतर्गत गांव जानखेडा निवासी डॉक्टर नवाब अपने परिवार के साथ शाकुंभरी देवी पदयात्रा में जा रहे थे आज कलसिया गेस्ट हाउस में भोजन के लिए रूके पैदल चलने के कारण गर्मी लगी तो मनीष कुमार दोपहर के समय  पूर्वी यमुना नहर में साथियों सहित स्नान करने लगा तभी गहरे कुंड में उतर गया बहुत देर तलाश करने पर नहीं मिला तब सिंचाई विभाग ने पूर्वी यमुना नहर होल्ड के तख्ते डालकर तब लड़के की तलाश की तो लगभग दो घंटे बाद मनीष को मृतक हालत में पाया गया।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन