समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 अक्टूबर 2020

 ➡यूपी में बड़ा राजनैतिक घटना क्रम ।
यूपी में राज्यसभा के लिये बसपा के प्रत्यशी रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस लिया । 
10 विधायकों ने प्रस्ताव किया था जिसमे से 5 ने आज नाटकीय ढंग से विधानसभा पहुंच कर अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है ।
बसपा के 5 विधायकों ने बसपा से बगावत कर दी है ये सभी बसपा प्रत्याशी के प्रस्तावकों में शामिल हैं ।
असलम चौधरी ,असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी ,हाकम लाल बिंद ,गोविंद जाटव,  ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है

➡दिल्ली - BSP सांसद मलूक नागर के ठिकानों पर छापा, नोएडा और हापुड़ स्थित आवास पर छापेमारी, नागर के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी.
➡दिल्ली - कोरोना काल में राशन कार्ड मुहैया कराने की मांग, सेक्स वर्कर्स को राशन कार्ड मुहैया कराने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार पर जताई नाराजगी, सरकार ने अबतक कोई ठोस काम नहीं किया-SC
, SC ने UP सरकार को फटकार लगाई, 4 हफ्ते का समय दिया गया था-SC, लेकिन कुछ नहीं किया गया-SC, 4 हफ्ते तक बिना राशन के कोई कैसे रहेगा-SC, पॉलिसी पूरे देश में एक समान होनी चाहिए-SC
सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को आदेश दिया, 29 सितंबर के आदेश को लागू किया जाए-SC, सभी सेक्स वर्कर्स को मुफ्त राशन मुहैया कराएं-SC, सभी राज्यों को रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए, 4 हफ्ते में आदेश को लागू करने के आदेश.
 
➡दिल्ली - दिल्ली सरकार का स्कूल खोलने को लेकर फैसला, कोरोना को देखते हुए दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे, सभी स्कूल अगले आदेश तक दिल्ली में बंद रहेंगे, स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.
➡दिल्ली - राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर हंगामा, बीजेपी ट्वीट के खिलाफ EC जा सकती है, राहुल गांधी ने वोटिंग के दिन अपील की, महागठबंधन को वोट करने की अपील की.
➡दिल्ली - कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाल का ट्वीट, मोदी जी,मिथिला की धरती से धोखा- रणदीप, जो सियाराम के नहीं, वो किसी काम के नहीं-रणदीप, रामायण सर्किट के लिए 100 करोड़ की घोषणा की, लेकिन 5 साल में एक फूटी कौड़ी नहीं दी-रणदीप.
➡दिल्ली - यूपी के स्वार विधानसभा सीट का मामला, स्वार सीट पर चुनाव की घोषणा का मामला, अब्दुल्ला आजम खान ने SC में याचिका दायर की, हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पर SC में याचिका, अब्दुल्ला आजम की याचिका पर सुनवाई टली, सुप्रीम कोर्ट मामले में अगले हफ्ते सुनवाई करेगा, अब्दुला आजम खान ने चुनाव रोकने की मांग की, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव का आदेश दिया था.
➡लखनऊ- किसान पथ पर 2 ट्रकों में भीषण टक्कर, हादसे में 1 खलासी की मौके पर मौत, शाहजहांपुर से बिहार के सीवान जा रहा था ट्रक, राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची पुलिस, दूसरे ट्रक का ड्राइवर मौके से हुआ फरार, चिनहट थाने के अनौरा गांव की घटना.
➡लखनऊ - कानून मंत्री ब्रजेश पाठक का ट्वीट, जनता के हितों के लिए जन सुनवाई की, समस्याओं के निराकरण के आदेश दिए, अपने लखनऊ आवास पर समस्याएं सुनी, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोग, 
देवतुल्य जनता जनार्दन की समस्याएं सुनी, समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए-पाठक.
➡लखनऊ - सीएम योगी का आज बिहार दौरा, बिहार में जनसभा करेंगे सीएम योगी, बिहार के 3 जिलों में सीएम योगी की रैली, शाम 4.30 बजे गोरखपुर लौटेंगे सीएम योगी, गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम.
➡लखनऊ - जाली नोट सप्लायर गिरोह का पर्दाफाश, गड्डी में एक-एक नोट असली लगाते थे अभियुक्त, गाड़ी में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करते थे सप्लाई, गैंग में 3 लोगों को कमिश्नरेट पुलिस ने दबोचा, जाली नोटों की कई गड्डियां बरामद की गई, मोहनलालगंज पुलिस को मिली कामयाबी.
➡लखनऊ - लखनऊ पहुंचे सपा प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव, कई विधायकों के साथ सपा कार्यालय पहुंचे रामगोपाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव से कर रहे हैं मुलाकात.
➡लखनऊ - बीएसपी के 5 विधायकों ने बगावत की, यूपी में राज्यसभा चुनाव का मामला, प्रस्तावक से अपना नाम वापस लेने पहुंचे, मायावती के खिलाफ 5 विधायकों ने बगावत की, बीजेपी का साथ देने के मुद्दे पर बगावत, बसपा के 5 विधायकों का यू टर्न, असलम राइनी, हाकिमलाल बिंद ने बगावत की, मुजतबा सिद्दीकी, असलम अली ने बगावत की, हरिगोविंद जाटव ने मायावती के खिलाफ बगावत की, अखिलेश यादव के संपर्क में हैं बागी विधायक, इन विधायकों से अखिलेश ने मुलाकात की थी, कल BSP के ये पांचों विधायक अखिलेश से मिले थे, बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो सकता है.
➡लखनऊ - सपा कार्यालय से निकले 6 बागी BSP विधायक, बसपा विधायकों ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, राज्यसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव से चर्चा, चुनावी समीकरणों में अखिलेश यादव निकले आगे
,सुषमा पटेल ने भी अखिलेश यादव से की मुलाकात.
➡बलिया - दुर्जनपुर गोलीकांड में पुलिस की बड़ी लापरवाही, मौके से आरोपी धीरेंद्र को पुलिस ने भगाया था, पुलिस ने धीरेंद्र सिंह को हिरासत में लिया था, पुलिस की हिरासत में दिख रहा धीरेंद्र सिंह, 
पुलिस की हिरासत में होने का वीडियो आया सामने, पुलिस की हिरासत से कैसे भागा धीरेंद्र सिंह? वारदात की जगह का नया वीडियो आया सामने, हत्या की वारदात के बाद का वीडियो आया सामने, 15 अक्टूबर का दुर्जुनपुर गांव में हुई थी वारदात.
➡ग्रेटर नोएडा - प्रदूषण फैलाने वाले 25 बिल्डरो पर जुर्माना, बिल्डरों पर 1 करोड़ 25 लाख का जुर्माना, शुभकामना,रुद्रा, अर्थ टाउन,राजहंस पर जुर्माना, अर्थकोन बिल्डर ,केपिटल,स्टारसिटी पर जुर्माना, अंतरिक्ष,VIR बिल्डर समेत 25 बिल्डरों पर जुर्माना, ये बिल्डर प्रोजेक्ट साइट पर फैला रहे वायु प्रदूषण, सभी बिल्डरों की साइट पर चिपकाया जाएगा नोटिस, कड़ाई से NGT के नियम पालन करने के निर्देश, ग्रेनो प्राधिकरण ने ठोका बिलडरों पर जुर्माना.
➡मऊ - दिव्यांग युवती की गला दबाकर निर्मम हत्या, हत्यारोपी ने पुलिस चौकी में किया आत्मसमर्पण, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सरायलखंसी के पिपरिडीह उस्मानपुर का मामला.
➡सोनभद्र - जंगल में सड़ी गली अवस्था में मिला शव, 3 से चार दिन पुराना बताया जा रहा है शव, एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया, भूत-प्रेत के चक्कर में हत्या की जताई आशंका, ओबरा थाना क्षेत्र के कनहरा गांव की घटना.
➡हापुड़ - इनकम टैक्स ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, दूध के प्लांट पर इनकम टैक्स का छापा, पूर्व कैबिनेट मंत्री के भाई के प्लांट पर छापा, बाबूगढ क्षेत्र के कुचेसर चौपला का मामला.
➡मुजफ्फरनगर - 2 पक्षों के विवाद में युवक की निर्मम हत्या, दोनों पक्षों में पथराव के बाद चली गोलियां, 2 गंभीर घायलों को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, मंसूरपुर थाना क्षेत्र के पुरबालियान का मामला.
➡फर्रुखाबाद - अनियंत्रित बस गिट्टी-मौरम की दुकान में घुसी, स्टेरिग फेल होने से हुआ दर्दनाक हादसा, बस में सवारी न होने के कारण टला हादसा, फर्रुखाबाद के हथियापुर क्रॉसिंग का मामला.
➡फर्रुखाबाद - महंगाई ने बिगाड़ा लोगों की रसोई का जायका, आम जनता की रसोई से दूर हुई सब्जियां, आलू, टमाटर, बैगन 50 रुपए किलो में बिक रहा, फुटकर सब्जी विक्रेता भी महंगाई से परेशान, शहर के टाउन हॉल मंडी का बुरा हाल.
➡कानपुर - गांव में विवाद सुलझाने गई पुलिस ने पीटा, रिटायर्ड फौजी के साथ की गाली गलौज,पिटाई, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, दिवान राजेश जादौन ने की रिटायर्ड फौजी को पीटा,खडेसर धाम चौकी में तैनात बताया जा रहा दीवान, बिधनू थाना क्षेत्र का मामला.
➡गोरखपुर - 5 लोग 22 लाख लूटकर फरार का मामला, लूट से ज्यादा नगदी पुलिस ने किया बरामद, वीजा एजेंट ने दी थी लूट की सूचना, छानबीन में 9 लाख रुपये बाथरूम से बरामद, 20 लाख रुपए संचालक के घर से बरामद , बाथरूम में भारी मात्रा में फर्जी स्टाम्प पेपर मिले, वीजा सेंटर संचालक सहित 4 को हिरासत में लिया, कैंट सिंघड़िया गल्फ टेक्निकल इंस्टिट्यूट की घटना.
➡बुलंदशहर - नशीला पदार्थ पिलाकर लूट की घटना का आरोप, बाग में ले जाकर की मारपीट और 13 हजार लूटे, खुर्जा क्षेत्र के एक बाग में छोड़कर फरार हुए लुटेरे, फ्रूटी में नशीला पदार्थ पिलाकर नगदी लूटी- पीड़ित, होश आने पर खून में लथपथ मिला पीड़ित, बुलन्दशहर से खुर्जा कोतवाली क्षेत्र की घटना.
➡मथुरा- सड़क हादसे में कार सवार 3 लोगों की मौत, यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, कार ने पीछे से दूसरी कार में मारी टक्कर, आल्टो सवार तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत, अन्य लोग घायल को इलाज के लिए भेजा, महावन के माइलस्टोन 114 के पास की घटना.
➡पीलीभीत- अ.मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा का पीलीभीत दौरा, 2 दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुचेंगे सुरेश चंद्रा, कोविद-19 को लेकर विशेष निरीक्षण करेंगे, संचारी रोग नियंत्रण,सफाई अभियान का निरीक्षण, अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे  सुरेश चंद्रा.
➡हरदोई - धान तौल न होने पर किसान यूनियन का प्रदर्शन, गल्ला मंडी में किसान यूनियन ने शुरू किया प्रदर्शन, नेताओं ने धान खरीद न होने पर जताई नाराजगी, मंडी में किसानों का बड़े प्रदर्शन से प्रशासन हलकान, कई दिनों से मंडी में खड़ी है किसानों की ट्रालियां.
➡उन्नाव- सड़क किनारे कूड़ा जलाए जाने से लोग परेशान, आस-पास के इलाके में धुंध से लोग परेशान, नगर पालिका उन्नाव द्वारा जलाया जा रहा कूड़ा, उन्नाव सदर तहसील के पास का मामला.
➡कुशीनगर- संदिग्ध हालत में किशोर फांसी पर लटकता मिला, 2 दिन से घर से लापता था किशोर, परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी गुमशुदगी, पडरौना कोतवाली के विशुनपुरा जंगल का मामला.
➡लखीमपुर - हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए 2 युवक, टूटे तार की चपेट में आने से युवक की मौत, झुलसा युवक अस्पताल में भर्ती कराया गया, बिजली विभाग की लापरवाही से गई जान, ईसानगर के मटेरिया का मामला.
➡मथुरा -  यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 2 कार की टक्कर में 3 की मौत, कार सवार अन्य लोग भी गंभीर घायल, सभी घायलों को भेजा गया अस्पताल, महावन थाने के माइलस्टोन-114 की घटना.
➡फिरोजाबाद - 2 पक्षों में युवक की हत्या का मामला, हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का जुलूस, भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात किया, जुलूस निकालकर पोस्टमार्टम गृह तक पहुंचेंगे, आरएसएस पदाधिकारी भी जुलूस में शामिल, थाना दक्षिण के मोहल्ला छपेटी की घटना.
➡हमीरपुर - जिला अधिकारी ने प्रधान,सचिव को दिया नोटिस, शौचालय आवंटन और निर्माण में धांधली का नोटिस, प्रधान,सचिव को अनिमितताओं का दिया गया नोटिस, शासन ने कराई थी ग्राम पंचायत के कार्यों की जांच, गोहांड ब्लाक के अकौना गांव का मामला.
➡नोएडा - बसपा सांसद मलूक नागर के भाई लखीराम नागर के घर IT की रेड, सेक्टर-50 55 स्थित आवास पर चल रही IT रेड, आय से अधिक संपत्ती मामले में पड़ी रेड, नोएडा समेत हापुड़ आवास पर भी IT रेड
,मौके पर IT की टीमों सहित पुलिस भी मौजूद, अलग- अलग स्थानों पर चल रही IT की रेड.
➡हापुड़ - हरियाणा में छात्रा की गोली मारकर हत्या मामला, हापुड़ के गांव रघुनाथपुर में जन्मी थी छात्रा, धर्म पिरवर्तन ना करने पर छात्रा की हत्या की थी, अधिकारियों समेत भारी पुलिस फोर्स तैनात.
➡पीलीभीत - बारदाना ना होने की वजह से किसानों की तौल ठप्प, कई दिनों से लाइनों में लगें किसान हो रहे परेशान, बारदाना न होने की वजह नहीं हो रही तौल-प्रभारी, किसानों की समस्या पर नहीं दे रहा कोई ध्यान ,मजबूरन भूखे प्यासे सड़कों पर पड़े हैं किसान, गजरौला सरकारी सेंटर सहित कई सेंटरों पर तौल ठप्प. 
➡गाजियाबाद - प्रगतिशील समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे, शिवपाल यादव पहुंचे गाजियाबाद पहुंचे, मोदीनगर में धरना दे रहे किसानों की सभा में पहुंचे, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के निर्माण में मुआवजे की मांग,
एक समान मुआवजे की मांग को लेकर धरना. 
➡मेरठ - 33 हजार लाइन की चपेट में आकर झुलसा बच्चा, डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती है 10 साल का बच्चा, घर की छत पर हाईटेशन लाइन से हादसा, शिकायत के बाबजूद नहीं हटाई हाईटेंशन लाइन, विभाग से बच्चे का इलाज किए जाने की मांग, शहर के पिलोखड़ी इलाके में हुई थी दुर्घटना.
➡मेरठ - खेत में पड़ी मिली व्यक्ति की लाश, घर से बुलाकर ले गया था युवक, शव पर नहीं हैं चोट,हत्या के निशान, रात में शराब पार्टी में गया था मृतक, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, परीक्षितगढ़ के मवी गांव का मामला.
➡गोंडा - बेसिक शिक्षा में स्वेटर खरीद का मामला, सांसद ने स्वेटर खरीद प्रक्रिया पर उठाए सवाल, चहेती फर्मों को टेंडर देने की हो रही साजिश, सांसद के साथ जिलाध्यक्ष ने की शिकायत, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री को भेजा शिकायती पत्र, बीएसए इंद्रजीत प्रजापति की शासन मे की शिकायत, बीएसए चहेती फर्म को टेंडर देना चाहते हैं.
➡इटावा - टायर व्यवसाई फांसी लगाकर की आत्महत्या, अज्ञात कारणों के चलते दुकान में लगाई फांसी, कोतवाली थाना क्षेत्र के हर्षनगर में लगाई फांसी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.
➡कानपुर - कानूनगो आकाश पांडे पर रिश्वत मांगने का आरोप, प्रधान और कानूनगो ने खेत से निकाला चकरोड, नक्सा दुरुस्ती के आदेशों के बाद नंही हुई सुनवाई, न्याय की आस में अभी भी भटक रहा बुजुर्ग किसान.
बिल्हौर तहसील के आकिंन गांव का मामला.
➡अलीगढ़ - ज्वेलर्स से करीब 12 किलो चांदी की लूट, 12 किलो चांदी से भरे 2 बैग लूटकर फरार, 3 बाइक सवार बदमाशों ने दिया अंजाम, फायर करते हुए बदमाश मौके से फरार, अतरौली के जिरौली धूमसिंह की वारदात.
➡कौशाम्बी - 119 कैदियों, बंदियों को जेल में करानी होगी अमद, कोरोना को देखते छोड़े गए थे बुजुर्ग कैदी,बंदी, उच्च न्यायालय के आदेश पर छोड़ा गया था, 6 से 7 माह होने के बाद करनी होगी वापसी,सभी बंदी,कैदियों को जेल में वापसी करनी होगी.
➡हापुड़ - मासूम के रेप की वारदात से हड़कंप, 6 वर्षीय मासूम से किशोर ने किया रेप, पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना देहात क्षेत्र का मामला.
➡अलीगढ़ - महिला ने ससुर पर लगाए गंभीर आरोप, शरारिक संबंध बनाने के दबाव का आरोप, विरोध करने पर पति और ससुर ने पीटा, महिला को मारपीट कर घर से निकाला, 2 बच्चों को लेकर दर-दर भटक रही महिला, महिला ने एसएसपी को दी लिखित शिकायत, बन्नादेवी थाना क्षेत्र के शक्तिनगर का मामला.
➡गाजियाबाद - लोनी ट्रोनिका सिटी क्षेत्र में पहुंचे आमिर खान, शूटिंग के सिलसिले में ट्रोनिका सिटी पहुंचे, फिल्म स्टार आमिर खान शूटिंग के लिए पहुंचे, मौके पर प्रशासनिक अधिकारी,पुलिस बल मौजूद.
➡चंदौली - जीआरपी आरपीएफ को DDU को मिली कामयाबी, चेकिंग में सोने, चांदी के जेवरात के साथ 2 गिरफ्तार, 1.965 किलो सोना,177.4 किलो चांदी के जेवरात मिले, बरामद सोने का कीमत लगभग एक करोड़- जीआरपी, DDU जक्शन के पश्चिमी छोर से मिली सफलता.
➡अयोध्या - डेंगू से अधिवक्ता शेष नारायण तिवारी की मौत, परिजनों ने जिला अस्पताल में किया हंगामा, डॉक्टर पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप, जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, 
अस्पताल में डेंगू के 3 और भी मरीज हैं भर्ती.
➡अमरोहा - नाले में पड़ी मिली युवक की लाश, लाश मिलने से इलाके में फैली सनसनी, युवक की कावेंद्र के रूप में हुई शिनाख्त, पिछले कई दिनों से गायब था युवक, देहात इलाके के काशीराम मार्ग पर मिली लाश.
➡बिजनौर - बसपा सांसद के आवास पर IT का छापा, मुरादाबाद से आई IT की छापेमारी जारी, बिजनौर बसपा सांसद है मलूक नागर, बिजनौर के विदुर कुटी रोड का मामला.
➡हरदोई - मंडी में किसान नेताओं का धरना मामला, किसानों और प्रशासन के बीच हुआ समझौता, किसानों की मांगों को प्रशासन ने स्वीकारा, सुबह 9 से शाम 5 बजे तक होगी खरीद, 10 कांटे के स्थान पर और बढ़ाये जाएंगे कांटे, त्रुटि पर सम्बन्धित अधिकारी होंगे जिम्मेदार, जिनको टोकन मिला,उनका धान पहले लिया जाएगा.

➡देहरादून- उत्तराखंड सीएम पर CBI जांच के आदेश,त्रिवेंद्र सिंह रावत पर CBI जांच के आदेश,नैनीताल हाईकोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए,सीएम रावत पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, नैनीताल हाईकोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया,भ्रष्टाचार के मामले में फंसे सीएम रावत,पत्रकार के लगाए आरोपों की जांच होगी,पत्रकार उमेश कुमार ने लगाए थे आरोप।

➡बिहार- बिहार चुनाव में कल पहले चरण की वोटिंग,चुनाव में कल पहले चरण का मतदान,2 करोड़ से ज्यादा मतदाता करेंगे वोटिंग,1066 प्रत्याशी के भाग्य EVM में होंगे कैद,71 विधानसभा सीटों के लिए होगी वोटिंग।

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात,अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो मिले,साझेदारी को मजबूती देने का लिया संकल्प,रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने भी की मुलाकात ,विदेश मंत्री एस जयशंकर भी रहे मौजूद,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, NSA डोभाल भी रहे,अमेरिका के राजदूत केन जस्टर।

➡लखनऊ- गोरखपुर में सैनिक स्कूल के निर्माण की समीक्षा,सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुतीकरण,आवासीय भवन निर्माण के संबंध में प्रस्तुतीकरण ,भविष्य की आवश्यकताओं पर भी हुई चर्चा-सीएम,खेल मैदानों, की उपलब्धता आवश्यकतानुसार हो,ऑडिटोरियम की क्षमता में वृद्धि करने के निर्देश,वीरांगना के शौर्य की गाथा प्रदर्थित की जाएं-CM

➡लखनऊ- बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव का मामला,BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की जनसभा,28 अक्टूबर को बांगरमऊ में करेंगे जनसभा,1 बजे शांति मैदान में सभा को करेंगे संबोधित।

➡कानपुर- 14 दिन की न्यायिक हिरासत में अरुण मिश्रा,न्यायिक हिरासत में घोटालेबाज अरुण मिश्रा,पुलिस ने अरुण मिश्रा को अरेस्ट किया था,यूपीसीडा का जीएम है अरुण मिश्रा .रिमांड मजिस्ट्रेट ने न्यायिक हिरासत में भेजा।

➡प्रयागराज- युवक को जिंदा जलाए जाने का मामला,पैसे के लेनदेन में युवक पर जानलेवा हमला,20 हजार रुपया दोस्त को दिए थे उधार,पैसा मांगने पर ईंट पत्थर से किया हमला,पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाने की कोशिश, बहरिया इलाके के जुगनी डीह का मामला।

➡मुरादाबाद- खेत में नवजात बच्ची मिलने से हड़कंप,स्थानीय लोगों ने बच्ची को खेत में देखा,पुलिस ने बच्ची को अपने साथ ले गई, चाइल्ड लाइन को दी गयी सूचना।

➡मिर्ज़ापुर- 15 साल की किशोरी ने गंगा में लगाई छलांग,किशोरी को बचाने को भाई गंगा नदी में डूबा,नाव से गंगा नदी पार कर रहे थे भाई बहन,नाविक ने किशोरी को बचा लिया, भाई डूबा, शहर कोतवाली क्षेत्र के सुंदर घाट की घटना।

➡संतकबीरनगर- खाद्य विभाग अफसरों-दुकानदारों में झड़प,मिठाई का सैंपल लेने गए अफसरों से झड़प,SDM पर दुकानदारों का बदसलूकी का आरोप,सैंपल लेने के नाम पर धन उगाही का आरोप, दुकानदार को तहसील ले जाने पर हंगामा,सड़क जामकर व्यापारियों ने दिया धरना,SDM गुलशन कुमार के खिलाफ आक्रोश,धनघटा क्षेत्र के धनघटा चौराहे का मामला।

 ➡मुजफ्फरनगर - दलित महिला की पीट-पीटकर हत्या,गुंडों ने घर में घुसकर की वारदात,बुजुर्ग दलित महिला की हत्या की,24 घंटे वारदात दबाए रही पुलिस,हत्या के केस में 304 का मुकदमा,छेड़छाड़ के विरोध में हत्या का आरोप,24 घंटे बाद भी फरार है सभी आरोपी,मंसूरपुर थाने के नरा गांव में वारदात।

➡गोंडा - 2 घंटे में शादी हुई और तलाक भी हो गया,दहेज को लेकर वर-वधू पक्ष में हुई कहासुनी,कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में जमकर बवाल,मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लाई,लड़की वालों ने डेढ़ लाख लेकर शादी तोड़ी,कोतवाली नगर के दौलतपुर गांव का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन