समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 अक्टूबर 2020

➡दिल्ली - पूर्व गृह राज्यमंत्री कोरोना से संक्रमित, RPN सिंह अपोलो अस्पताल में भर्ती, 3 दिन पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे.

➡दिल्ली - बिहार में अकेले चुनाव लड़ेगी एलजेपी, संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, JDU से वैचारिक मतभेद के बाद अलग.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- ‘कुछ लोगों को विकास अच्छा नहीं लग रहा’,‘ये लोग देश-प्रदेश में दंगा फैलाना चाहते हैं’,इस दंगे की आड़ में विकास रुकेगा- सीएम,उन्हें रोटिया सेंकने का अवसर मिलेगा ,‘हमें विकास की प्रकिया तेजी से चलानी है’.

➡लखनऊ- कल आप का प्रतिनिधि मंडल जाएगा हाथरस,यूपी प्रभारी संजय सिंह करेंगे दल का नेतृत्व,राजेन्द्र पाल गौतम प्रतिनिधिमंडल का होंगा हिस्सा.

➡लखनऊ - यूपी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 24 घंटे में 3930 कोविड मरीज मिले, 24 घंटे में 52 मरीजों की मौत हुई, यूपी में अबतक 6029 मरीजों की मौत, लखनऊ में 524 कोरोना के नए मरीज, गाजियाबाद में 212,वाराणसी में 208 केस, नोएडा में 166,मेरठ में 177 नए मामले, यूपी में कुल मरीजों की संख्या 414,466.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, संवाद से समस्याओं का समाधान संभव, संवाद समस्याओं के समाधान का माध्यम, CM योगी ने पुलिस अफसरों को निर्देश दिए, SC/ST से जुड़े मुद्दों पर संवेदनशील रहे, माताओं,बहनों के विषयों पर सक्रिय रहे, संवेदनशीलता, सक्रियता रखने की आवश्यकता.

➡हाथरस - भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का बयान, ये हमारे समाज के लोग हैं, अपराधियों के पक्ष में पंचायत, परिवार यहां सुरक्षित नहीं, परिवार को सुरक्षा दी जाए, रि. जज की निगरानी में जांच हो, पीड़ित परिवार को पीटा गया, कल यहां कुछ भी हो सकता है, तुरंत Y श्रेणी की सुरक्षा दी जाए, मैं इन्हें अकेला नहीं छोड़ सकता, गैंगरेप पीड़िता के पिता का बयान, हमें सुरक्षा दे सरकार, सुरक्षा दो या हम चंद्रशेखर के साथ जाएंगे, 
गांव छोड़ना चाहता है पीड़ित परिवार, DM को कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं, कंगना को Y सुरक्षा तो परिवार को क्यों नही, सरकार इजाजत दे हम सुरक्षा करेंगे, भीम आर्मी के 10 हजार लोग रहेंगे, हमारे लोग परिवार की सुरक्षा करेंगे, गांव से परिवार पलायन करना चाहता है, पीड़ितों का सुरक्षित रहना जरूरी, प्रशासन पर परिवार को भरोसा नहीं, सुरक्षा नहीं दी तो विधानसभा घेरेंगे, जबतक हूं परिवार की सुरक्षा करूंगा-चंद्रशेखर.

➡हाथरस मामले में सक्रिय हुई सीबीआई,सीबीआई को नोटिफिकेशन का इंतजार,CBI के नाम पर लखनऊ में घिघ्घी बंधी,सम्बंधित अफसरों में सीबीआई का भय,सीबीआई जांच को लेकर सहमे अफसर, मामले में शामिल अफसरों से पूछताछ होगी,CBI के फंदे में आएंगे कई ‘बाजीगर’,CBI टीम फॉरेंसिक एग्जामिन कर रही,सबूत मिटाने वाले अफसर फंदे में आएंगे,लाश जलाने वाले भी CBI घेरे में आएंगे, हाथरस मामले में आ रही है सीबीआई।

➡हरदोई - खेत में महिला से दुष्कर्म की वारदात, आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हरदोई के सांडी थाना इलाके का मामला.

➡कानपुर- एक और बुजुर्ग रहस्यमय ढंग से लापता ,बर्रा से बुजुर्ग रहस्यमय ढंग से लापता,बर्रा 2 में बेटी की ससुराल आया था बुजुर्ग ,लखनऊ से कानपुर बर्रा-2 आया था बुजुर्ग ,8 दिन से बुजुर्ग का नहीं लगा सुराज, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका।

➡हाथरस- भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर हमले की तैयारी,पीड़िता के घर के पास अराजकतत्व,लाठी-डंडों के साथ गांव में खड़े लोग,गांव से लेकर खेत,खलिहान में भीड़,चंद्रशेखर पर हमले की पूरी तैयारी है, पुलिस ने चंद्रशेखर को घर में ही रोका,पीड़िता के घर में चंद्रशेखर को रोका,चंद्रशेखर गांव पहुंचे तो जुट गई भीड़,फिलहाल परिवार के साथ हैं चंद्रशेखर ,पीड़िता के घर के आसपास पुलिस लगी,आरोपी पक्ष के लोग लाठी-डंडा लेकर खड़े।

➡भदोही- दलित महिला ने गैंगरेप का लगाया आरोप,4 लोगों पर लगाया गैंगरेप का आरोप,4 लोगों पर मुकदमा दर्ज,2 आरोपी अरेस्ट,महिला को घर छोड़ने के बहाने बुलाया था,आरोपियों ने अपने गांव मे किया था गैंगरेप, ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के रायपुर की घटना।

➡गोरखपुर- गडहीया में दोहरे ब्लाइंड मर्डर का खुलासा,चोरी की नियत से दोस्त ने की थी हत्या ,आरोपी दोस्त रहीमुद्दीन ने की थी हत्या ,5 अगस्त को गुलहरिया में हुई थी हत्या ,मंगलसूत्र, मोबाइल चोरी के रुपए बरामद, गुलहरिया के रामनगर चौराहे से पकड़ा।

➡जौनपुर- राज कॉलेज चौकी इंचार्ज पर आरोप,ठेले,छोटे दुकानदार से वसूली का आरोप,ADG ज़ोन वाराणसी ने दिए जांच के आदेश,राजपत्रित अधिकारी से जांच का आदेश,जौनपुर पुलिस ने दिया जांच का आदेश ।

➡कन्नौज - नशे में धुत पति ने पत्नी को दी यातनाएं, पत्नी के नाजुक अंगों पर किया हमला, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, आरोपी पति घर छोड़क मौके से फरार, सदर कोतवाली इलाके का मामला.

➡वाराणसी - आप सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला, योगी राज में बेटियों की कब्रगाह यूपी-संजय, सरकार दरिंदो के साथ खड़ी है- संजय सिंह, CBI जांच SC के जज की निगरानी में हो-संजय, हाथरस डीएम सीएम की पोल खोलेगा-संजय, कल परिवार से मिलने गांव जाऊंगा- संजय.

➡कानपुर देहात - किशोरी की मौत के बाद सियासत तेज, सपा का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा गांव, सपा नेताओं ने परिवार से की मुलाकात, जनता के साथ अन्याय हो रहा है-सपा,सरकार फेल है, पूरा प्रदेश जल रहा है-सपा
हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए-सपा, परिवार को 25 से 50 लाख की मदद दें, परिवार को सुरक्षा दें-सपा प्रतिनिधि मंडल, कल किशोरी का टुकड़ों में मिला था शव, रूरा क्षेत्र के गहोलिया गांव का मामला.

➡बाराबंकी - बाप-बेटी के रिश्तों का किया शर्मसार, पिता ने बेटी के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी पिता को भेजा जेल, कोतवाली फतेहपुर इलाके का मामला.

➡बलिया-सिकंदरपुर इंस्पेक्टर की लापरवाही दिखी,थाने का CUG नम्बर हमेशा रखते हैं बंद ,फरियादे बिना काम हुए लौट जाते हैं,इंस्पेक्टर रहते हैं अपने आवास में,सिकन्दरपुर थाने के इंस्पेक्टर हैं बालमुकुंद.

➡अलीगढ़ - 10 दिन से किशोरी घर से लापता, बेटी के ना मिलने पर परिजनों में रोष, नाराज ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा, थाना इंचार्ज से जमकर हुई नोकझोंक, अलीगढ़ के लोधा थाने का मामला.

➡लखीमपुर - अंतिम संस्कार में जा रहे युवक पर हमला, 2 बाइक सवार युवक हमले में गंभीर घायल, लखीमपुर के निघासन वन रेंज का मामला.

➡कौशांबी - कौशांबी में किशोरी से दुष्कर्म की वारदात, नशीला पदार्थ खिलाकर अपहरण किया था, गांव के ही 2 युवकों पर दुष्कर्म का आरोप, दूसरे गांव में ले जाकर किशोरी से दुष्कर्म, परिजनों की तहरीर पर दोनों पर केस दर्ज, सरायअकिल थाना क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली - चोरों ने किया लाखों का सामान चोरी, व्यक्ति परिवार के साथ खरीदारी करने गया था, लगभग 3 लाख का सामान किया चोरी, शहर कोतवाली के टाउन हॉल का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा - पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली,घायल, दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार, ट्रक से 700 पेटी अवैध शराब,तमंचा बरामद, घायल बदमाश को इलाज के लिए कराया भर्ती, फरार बदमाश की पुलिस कर रही कॉम्बिंग, दादरी पुलिस की अंधपुर मोड़ के पास मुठभेड़.

➡बुलंदशहर - BSP ने चुनाव आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां, कार्यालय पर उड़ी चुनाव आचार संहिता की धज्जियां, मासिक बैठक के नाम पर की गई जनसभा, बैठक के नाम पर प्रत्याशी यूनुस ने की जनसभा,  
जनसभा में लगभग 300 लोग रहे मौजूद.

➡मथुरा - मथुरा में दिल दहला देने वाली वारदात, अपहरण के बाद बच्चे की निर्मम हत्या, 11 साल के रुपेश की निर्मम हत्या हुई, कल दोपहर में रुपेश का अपहरण हुआ, बदमाशों ने पिता से 5 लाख मांगा था
फिरौती की सूचना पुलिस को दी गई थी, पुलिस की लापरवाही से रुपेश की हत्या, हत्याकर शव जवाहरबाग के पास फेंका, सदर बाजार के नौरंगाबाद का मामला.

➡मिर्जापुर - रुपए के लिए सेटिंग करना दारोगा को पड़ा भारी, विवेचना में 10 हजार की सेटिंग करा रहा था, प्रभारी एसपी ने दारोगा को किया लाइन हाजिर, FIR में नाम होने पर पीड़ित से सेटिंग कर रहा था, ऑडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई, मिर्जापुर के पंडरी थाने का मामला.

➡मुरादाबाद - पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को पुलिस ने भेजा पत्र, पूर्व राज्यपाल को अपना पक्ष रखने के लियें भेजा पत्र, CAA,NRC के विरोध में दिया था विवादित बयान, 13 लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया था मामला दर्ज, 12 लोगों के खिलाफ पुलिस ने लगाई चार्जशीट.

➡गाजीपुर - यूपी आप प्रभारी संजय सिंह का दौरा कल, नए कार्यकर्ताओं को पार्टी में कराएंगे शामिल, उसके बाद संजय सिंह करेंगे प्रेस वार्ता, जिला पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम.

➡गाजियाबाद - किन्नरों के दो पक्षों में फायरिंग से हड़कंप, फायरिंग में किन्नर के हाथ में लगी गोली, कविनगर क्षेत्र के गोविंदपुरम का मामला.

कासगंज जनपद - कासगंज भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष शरद कुमार एडवोकेट की अध्यक्षता में कम्युनिटी हॉल प्रभु पार्क के पास नदरई गेट कासगंज पर एक आवश्यक बैठक की गई जिसमें भाजपा के क्रियाकलापों को बूथ स्तर तक पहुंचाने एवं बूथ स्तर को मजबूत करने के लिए जोर दिया गया वही बैठक में विधायक सहित भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे जिसमें प्रमुख रूप से, डॉक्टर नीरज शर्मा अभिषेक, मास्टर शिवकुमार इत्यादि नगर कार्यकारिणी एवं भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे ।
कासगंज के अमापुर विधानसभा क्षेत्र में ऑक्सी मित्र एवं जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ रेखा देवी के द्वारा ऑक्सीमीटर मशीन से लोगों की ऑक्सीजन लेवल जांच की गई जिसकी जांच संख्या 32 रही

राशन डीलर से परेशान हैं तो बदल दीजिए दुकान,पूरी प्रक्रिया को समझिए यह करना होगा ।
अगर आप अपने राशन डीलर से संतुष्ट नहीं हैं। उसका व्यवहार सही नहीं है या फिर घटतौली करता है तो अपने पसंद के दूसरे डीलर के यहां राशन कार्ड स्थानांतरित करा सकते हैं। अब सरकार ने बहुत बड़ी सुविधा राशन कार्डधारकों को दे दी है। यह प्रक्रिया बेहद आसान है जो घर बैठे ही वेबसाइट के माध्यम से की जा सकती है।
कार्डधारक को कहीं से भी राशन
सरकार ने काफी समय पहले राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी की सुविधा दी थी। यानी कोई भी कार्डधारक कहीं से भी राशन ले सकता है। लेकिन राशन डीलरों के राशन की उपलब्धता न होने की बहानेबाजी व कार्डधारकों के डर की वजह से इसका अपेक्षित लाभ नहीं उठाया जा सका। इस सुविधा में दुकान नहीं बदलती थी, सिर्फ कहीं से भी राशन लेने की सुविधा थी। इसकी सफलता कम देखते हुए सरकार ने नई सुविधा दी है।

राशन डीलर का चयन
नई सुविधा यह है कि अपने मनमुताबिक राशन डीलर का चयन कर सकते हैं। अभी तक यह होता है कि आप जिस क्षेत्र के हैं उसी क्षेत्र में आपके घर के नजदीक डीलर से आपका कार्ड संबद्ध किया जाता है। पर लंबे समय से कार्ड डीलरों की मनमानी की शिकायतें शासन को पहुंचती रही हैं।

आसान है प्रक्रिया
हिंदी में खाद्य एवं रसद विभाग सर्च करें या https://fcs.up.gov.in इसकी वेबसाइट खुल जाएगी। इसमें सबसे नीचे फुटर के पास दाईं तरफ एक विकल्प है। इसमें लिखा है 'राशन कार्डधारक द्वारा स्वयं दुकान चयन करने हेतु प्रपत्र'। इस पर क्लिक करने के बाद एक विंडो खुलेगी। इसमें राशन कार्ड संख्या दर्ज करके आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें जिस दुकान को चयन करेंगे, अगले महीने से उस डीलर के यहां राशन मिलने लगेगा।
राशनकार्ड धारक राशन की दुकान बदलने के लिए क्लिक करें
https://nfsa.up.gov.in/Food/citizen/RationCardShop_Change.aspx

कासगंज - सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराने को महिला शक्ति ने किया धरना प्रदर्शन, सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराने को महिलाओं ने उठाई आवाज ।
 कासगंज... सोरों शूकर क्षेत्र में सोरों को तीर्थ स्थल घोषित कराने को लेकर अखंड आर्यावर्त निर्माण संघ के बैनर तले सोरों को सरकारी तौर पर तीर्थ स्थल घोषित करने के लिए जो आंदोलन चल रहा है उसी कड़ी में आज कासगंज गेट स्थित गांधी पार्क में महारानी गुप्ता अनिता उपाध्याय  नेतृत्व में 2 घंटे का धरना 11:00 से 1:00  बजे तक दिया गयाहै ।
 जिसमें महारानी गुप्ता ने  बताया कि 15 अगस्त से तीर्थ स्थल घोषित कराने को लेकर जो आंदोलन की शुरुआत की गई वह आंदोलन आज 4 अक्टूबर महिला शक्ति  धरना के रूप में सरकार से शांति पूर्वक तीर्थ स्थल घोषित करने की मांग की गई जो सोरों तीर्थ वासियों की बहुत पुरानी मांग है कई बार इसको लेकर सोरों में आंदोलन भी हो चुके हैं किंतु सरकार द्वारा हमेशा सोरों के साथ छलावा किया गया है।
 अनीता उपाध्याय ने बताया कि हिंदूवादी सरकार में सोरों को तीर्थ स्थल घोषित ना होना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है हमारी यह मांग निरंतर चलती आ रही है इसी क्रम आज मातृशक्ति धरना गांधी मूर्ति पर ही दिया जा रहा  हम उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि सोरों को जल्द ही तीर्थ स्थल घोषित कर उसका वास्तविक हक उसे  दिया जाए।

कासगंज पुलिस - 10 दिवस पूर्व हुई किशोरी की हत्या का कासगंज पुलिस ने किया सफल अनावरण, घटना में संलिप्त अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त की निशानदेही पर नोट लिखने वाला पेन दो टुकडों में बरामद
 
कृपया अवगत कराना है कि दिनांक 25.09.2020 को जनपद के थाना ढोलना क्षेत्रान्तर्गत नगला मोती में शौच के लिये गई किशोरी का शव बरामद हुआ था, जिसमें मृतिका के गले में उसी के दुपट्टे को फन्दा बनाकर गला घोंटा गया था, तथा मृतिका के सीने पर एक पर्चा बरामद हुआ था। उक्त घटना के सम्बन्ध में मृतिका का भाई द्वारा थाना ढोलना पर दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया जिसकी विवेचना प्रभारी निरीक्षक ढोलना द्वारा सम्पादित की जा रही थी ।
उक्त हत्या की घटना को पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री मनोज कुमार सोनकर द्वारा गंभीरता से लेकर घटना के शीघ्र अनावरण एवं घटना में संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी नगर श्री आर0के0तिवारी के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक ढोलना एवं सर्विलांस/एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम गठित की गई थी। गठित टीमों द्वारा किये जा रहे निरन्तर सार्थक प्रयासों के क्रम में व मौका मुआयना के आधार पर एवं विवेचना के दौरान पाए गए तथ्यों से अभियुक्त यशपाल पुत्र केशव देव नि0 नगला मोती थाना ढोलना जनपद कासगंज के विरुद्ध हत्या करने के पर्याप्त सबूत मिले थे। आज दिनांक 04-10-2020 को मुखबिर खास की सूचना पर अभियुक्त यशपाल उपरोक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है । गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर मृतिका के ऊपर नोट लिखने वाले पेन को बरामद किया गया है । 
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ की गई तो अभियुक्त द्वारा जुर्म इकबाल करते हुए बताया कि अभियुक्त केशव देव द्वारा मृतिका से एक तरफा प्यार करता था परन्तु मृतिका द्वार उसे नजर अन्दाज किया जा रहा था, एक दिन अभियुक्त द्वारा मृतिका को खेत में अकेला देखकर अपने प्यार का इजहार किया तो मृतिका द्वारा अभियुक्त को भला बुरा कहकर फटकार दिया एवं घर शिकायत करने की कहने लगी । इसी बात पर नाराज होकर अभियुक्त यशपाल द्वारा मृतिका के दुपट्टे से गला घोंटकर मार दिया गया एवं मृतिका के सीने पर एक पत्र लिखकर रख दिया ताकि घटना करने का शक किसी और पर चला जाये । आज दिनांक 04.10.2020 को थाना ढोलना पुलिस द्वारा अभियुक्त यशपाल पुत्र केशव देव नि0 नगला मोती थाना ढोलना जनपद कासगंज को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है । 
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण- 
यशपाल पुत्र केशव देव नि0 नगला मोती थाना ढोलना जनपद कासगंज 

➡कासगंज कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन हुआ - शमशाद क्लब के तौसीफ को बेस्ट डिफेंडर का खिताब से नवाजा गया 
कासगंज -जिला कबड्डी संघ के तत्वाधान में दो दिवसीय महात्मा गांधी काशी कासगंज कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन एन आर पब्लिक स्कूल में 2 व 3 अक्टूबर को हुआ जिसमें जनपद की 16 टीमों ने प्रतिभाग किया कार्यक्रम का शुभारंभ अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज आदित्य प्रकाश वर्मा ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया सभी विजेताओं को विजेता खिलाड़ियों को विशिष्ट अतिथि देव प्रकाश लोधी प्रबंधक कर्तव्य भारत गैस अध्यक्ष प्रतिनिधि  नगर पालिका परिषद कासगंज राजवीर साहू सुरेंद्र सिंह बघेल प्रधान ग्राम पंचायत हनोता बृजेश पहलवान जिला केसरी कासगंज द्वारा नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया सेमीफाइनल मुकाबले तूफान क्लब और पी पी ए के बीच खेला गया जिसमें पीपीए विजेता रही और द्वितीय सेमीफाइनल का मुकाबला शमशाद क्लब सहावर एवं श्रीमती विद्यावती योग संस्थान फतेहपुर के बीच खेला गया जिसमें शमशाद क्लब सहावर विजेता रहेगी तत्पश्चात फाइनल मुकाबला पीपीए कासगंज एवं शमशाद क्लब सहावर के बीच खेला गया अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पीपीए ने शमशाद क्लब को चार अंको से पराजय दी कार्यक्रम में सभी खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट विजेता विजेताओं को मेडल ट्रॉफी सर्टिफिकेट वह नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया निर्णायक भूमिका की मंडल में पूरन सिंह अंशुल पाल गजेंद्र प्रताप और समीक्षा जादौन मुख्य रूप से रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री विजय पाल सिंह जादौन पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी वा मुख्य चयनकर्ता भारतीय कबड्डी टीम ने की इस मौके पर संघ के मुख्य संरक्षक डॉक्टर प्रवीण जादौन अध्यक्ष सरिता जादौन उपाध्यक्ष विवेक राजपूत सचिव मोहित कुमार कोषाध्यक्ष महेश चंद्र सदस्य शैलेश गुप्ता व सुनील गौतम आदि मौजूद रहे पीपीए एक कमल को बेस्ट रेडर का खिताब से नवाजा गया वही शमशाद क्लब के तौसीफ को बेस्ट डिफेंडर का खिताब से नवाजा गया देव प्रकाश लोधी ने आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 2 खिलाड़ियों को स्पॉन्सर करने की घोषणा की वही सोरन सिंह बघेल ने बेस्ट रेडर चुने गए बीबीए के खिलाड़ी कमल को स्पॉन्सर किया

➡लखनऊ- भूतपूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को नोटिस,मुरादाबाद पुलिस की तरफ से नोटिस जारी,CAA/NRC पर भड़काऊ भाषण का आरोप है,बयान दर्ज कराने को लेकर दिया गया नोटिस,4 धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा।

➡लखनऊ- हाथरस कांड से जुड़ी खबर,योगी सरकार को बदनाम करने की साजिश,दंगे भड़काने की साजिश नाकाम की गई,सोशल मीडिया का दुरूपयोग किया गया,प्रमाण मिलने पर लखनऊ में मुकदमा दर्ज, PFI समेत में कई संगठन निशाने पर हैं,जांच एजेंसियों को मिले कई अहम सुराग,साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

➡लखनऊ- डीजीपी बलरामपुर नहीं गए,ऐन वक्त पर DGP बलरामपुर नहीं गए,डीजीपी की जगह एडीजी एलओ गए हैं,क्या DGP ने बलरामपुर जाने से मना किया?
कल भी काफी दबाव के बाद हाथरस गए थे,तो क्या DGP ने बलरामपुर जाने से मना किया?,कहां हैं डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ?,पुलिस लीडरशिप में कुछ चल रहा है क्या?,एसीएस होम के साथ एडीजी एलओ गए हैं

➡हाथरस- जयंत चौधरी पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया,जयंत चौधरी,कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज,पुलिस ने कार्यकर्ताओं को घेरकर पीटा,पीड़ित परिवार से मिलने गए हैं जयंत,कार्यकर्ताओं ने जयंत चौधरी को बचाया, सपाइयों पर भी पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला ,भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य जाएंगी,बुलंदशहर कल पीड़िता का हाल जानने जाएंगी,मेडिकल,पुलिस कार्रवाई का सच जानेंगी,बाल संरक्षण आयोग ने लिया स्वतः संज्ञान,किशोरी को अगवा कर की गई थी दरिंदगी,30 सितंबर को ककोड़ में घर से किया था अगवा,पुलिस आरोपी रिज़वान को भेज चुकी है जेल।

➡बाराबंकी- जंगल में किशोरी का शव मिलने का मामला,फोटो वायरल होने पर हत्या का हुआ खुलासा,1 सप्ताह से लापता थी 16 वर्षीय किशोरी,सिर कटा जंगल में सड़ा गला शव मिला,प्रेम प्रसंग में जीजा ने हत्या कर फेंका था,आरोपी जीजा लगातार कर रहा था गुमराह ,पुलिस और परिजनों को कर रहा था गुमराह,नगर कोतवाली में दर्ज थी गुमशुदगी की रिपोर्ट,ग्रामीणों की सूचना पर बरामद हुआ था शव,लावारिस के रूप में किया था अंतिम संस्कार,जीजा ने पूछताछ के बाद किया खुलासा,सतरिख क्षेत्र के जैसाना गांव का मामला।

➡हाथरस- गुड़िया के गांव में पुलिस का लाठीचार्ज,सपा, RLD कार्यकर्ताओं पर बरसी लाठी,प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठी भांजी,लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी घायल,पुलिस पर भी पथराव किया गया,कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं,गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

➡बागपत- कार में युवक के शव मिलने का मामला,पुलिस ने आरोपी पत्नी को किया गिरफ्तार ,मृतका की पत्नी ने ही कराई थी हत्या ,डेढ़ लाख रुपए पैसे देकर कराई थी हत्या,अवैध संबंध के शव में कराई थी हत्या 
हत्यारों ने शव को हाईवे किराने फेंका था ,फरार अभियुक्तों की तलाश में जुटी पुलिस,24 सिंतबर को कार में मिला था शव ,सिंघावली अहीर के डोला गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद - तमंचा लहराने वाला आरोपी गिरफ्तार ,भारत समाचार ने प्रमुखता से दिखी थी खबर ,विवाद के दौरान तमंचा से धमकाया था ,थाना दक्षिण पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

➡औरैया- सिपाही पर यौन शोषण का गंभीर आरोपी ,शादी का झांसा विधवा से बनाए अवैध संबंध ,अपने पास बुलाकर मारपीट,घसीटने का आरोप,देवकली चौकी में तैनात है सिपाही जितेंद्र।

➡भदोही- सांसद संजय सिंह ने मायावती पर साधा निशाना,हाथरस कांड में भाजपा की मुखपत्र हैं,मुखपत्र की तरह काम कर रही BSP पार्टी,अत्याचार के खिलाफ खड़ा होना चाहिए,सरकार के अत्याचार के खिलाफ खड़ा होना चाहिए,सरकार प्रदेश नहीं संभाल पा रही है-संजय सिंह ,यूपी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए-संजय सिंह

➡बलरामपुर- यूपी शिवसेना अध्यक्ष ने मुलाकात की,अनिल सिंह की पीड़ित परिजनों से मुलाकात,न्याय दिलाने का वादा किया,सांत्वना दी,सरकार 50 लाख मुआवजा दे ,परिवार के सदस्य को नौकरी दे ,योगी सरकार इस्तीफा दे ,दोषियों को BJP विधायक का संरक्षण- अनिल

➡नोएडा - प्रियंका गांधी से DND पर अभद्रता मामला,नोएडा पुलिस ने घटना पर खेद प्रकट किया,डीसीपी मुख्यालय को मामले की जांच दी,कल प्रियंका गांधी को सिपाही ने पकड़ा था, ट्विटर पर लगातार विरोध के बाद जांच।

➡वाराणसी - वाराणसी में तैनात दुष्कर्म के आरोपी इंस्पेक्टर अमित कुमार की करतूत से शुक्रवार की रात एसएसपी बंगले में तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पेट्रोल और लाइटर लेकर एसएसपी के बंगले पहुंचा इंस्पेक्टर गेट के सामने खड़ा होकर पुलिस उत्पीड़न का आरोप लगाकर आत्मदाह की धमकी देने लगा।आनन-फानन में कैंट थानों की फोर्स बुलाकर इंस्पेक्टर अमित कुमार का मंडलीय अस्पताल में मेडिकल मुआयना कराया गया। प्रकरण को लेकर फुलवरिया चौकी इंचार्ज की तहरीर के आधार पर इंस्पेक्टर अमित के खिलाफ आज कैंट थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।इसी मामले में चौकी प्रभारी फुलवरिया अजय पाल की तहरीर पर आत्महत्या के प्रयास व धमकी देने की धाराओं में कैन्ट थाने में पुनः दर्ज हुआ मुकदमा।

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, हाथरस कांड पर मायावती का ट्वीट, मायावती ने सरकार पर साधा निशाना, हाथरस डीएम पर गंभीर आरोप-माया, ‘परिवार को धमकाने जैसे गंभीर आरोप’, यूपी सरकार की रहस्मय चुप्पी-मायावती, ये दुःखद और अति-चिन्ताजनक- माया, ‘हालांकि सरकार CBI जांच हेतु राजी हुई है’, डीएम के रहते निष्पक्ष जांच कैसे?- माया, जांच के लेकर लोग आशंकित हैं- मायावती

➡लखनऊ- बिजली आपूर्ति व्यवस्था के निजीकरण का विरोध, निजीकरण को लेकर लगातार विरोध जारी, विरोध में 5 अक्टूबर से कार्य बहिष्कार, बिजली कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार का ऐलान, बिजली कर्मी 5 अक्टूबर को करेंगे कार्य बहिष्कार.

➡लखनऊ- व्यापारी की दुकान में हजारों की चोरी, व्यापार मंडल के महामंत्री की दुकान में चोरी, शटर तोड़कर 50 हजार की नकदी चोरी, ठाकुरगंज के पास सुहाग महल शॉप में चोरी.

➡उन्नाव- हाथरसकांड को लेकर लोगों में भारी आक्रोश, हाथरस कांड को लेकर निकाला कैंडल मार्च, अनुसूचित जाति कल्याण महासमिति में रोष, कैंडल मार्च निकाल कर जताया गया रोष, दोषियों को फांसी देने की मांग की गई, सैकडों की संख्या में लोगों ने निकाला मार्च.

➡संभल- चपरासी की पत्नी से अश्लीलता का मामला, अधिशासी अभियंता पर अश्लीलता का आरोप, जिलाधिकारी ने बनाई जांच कमेटी, जल निगम EE पर लगे आरोपों की जांच होगी, डीएम को चपरासी ने सौंपी थी अश्लील ऑडियो, शारीरिक संबंध बनाने का बना रहा था दबाव, अधिशासी अभियंता राकेश उपवन पर आरोप.

➡प्रयागराज- UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आज, प्रयागराज में 97 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा, परीक्षा में 44174 अभ्यर्थी होंगे शामिल, 2 पालियों में होगी सिविल सेवा परीक्षा, सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक पहली पाली, दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक दूसरी पाली, परीक्षा केंद्रों पर लगाया गया जैमर, मोबाइल का प्रयोग रहेगा प्रतिबंधित, सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई, कोविड गाइडलाइन का होगा सख्ती से पालन.

हाथरस - चंदपा में युवती से गैंगरेप,हत्या का मामला, एसआईटी की टीम फिर पहुंची पीड़ित के घर, 5 सदस्य एसआईटी टीम पहुंची है पीड़ित के घर, पीड़िता के पिता का कल नहीं हो पाया बयान, आज पिता का बयान दर्ज करने पहुंची टीम, कल रात को भी SIT की टीम घर आई थी.

➡प्रयागराज- SRN अस्पताल में कोविड वार्ड बनकर तैयार, 200 बेड का कोविड वार्ड बनकर हुआ तैयार, सीएम योगी कल ऑनलाइन करेंगे उद्घाटन, मेडिकल कॉलेज कोबास लैब की भी शुरुआत, एक दिन में 1500 कोविड जांच हो सकेगी.

➡उन्नाव- हाथरसकांड को लेकर लोगों में भारी आक्रोश, हाथरस कांड को लेकर निकाला कैंडल मार्च, अनुसूचित जाति कल्याण महासमिति में रोष, कैंडल मार्च निकाल कर जताया गया रोष, दोषियों को फांसी देने की मांग की गई, सैकडों की संख्या में लोगों ने निकाला मार्च.

➡आगरा- कार सवार 2 युवकों ने फायरिंग, कई राउंड की फायरिंग से मचा हड़कंप, फायरिंग में ढाबा संचालक बाल-बाल बचा, ढाबा संचालक ने 2 लोगों के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, एत्माद्दौला क्षेत्र के कालिंद्री बिहार का मामला.

➡बाराबंकी - भाजपा नेता का हाथरस कांड पर शर्मनाक बयान, पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का बयान, लड़कियां आखिर खेत में जाती क्यों हैं-BJP नेता, सरकार ऐसे लोगों फाइल बन्द कर दे-BJP नेता, ऐसे लोगों की मुवावजा न दे सरकार–बीजेपी नेता.

➡हमीरपुर - DCM चालक-परिचालक से 3 लाख की लूट, कार सवार 3 बदमाशों ने सरेराह की लूट, विरोध करने पर चालक-परिचालक को पीटा, कैश लूटकर फरार हुए तीनों बदमाश, जलालपुर के मसीदन गांव का मामला

➡हापुड़ - 25 हजार के इनामी बदमाश से मुठभेड़, बदमाश के पैर में लगी पुलिस की गोली, अवैध हथियार और बाइक बरामद, 2 थानों की पुलिस, स्वाट टीम की कार्रवाई, बाबूगढ़ के बछलोता नहर के पास मुठभेड़.

➡मिर्जापुर- विवेचना में नाम निकालने की कीमत 10 हजार, मामा के घर विवाद में भांजे का नाम शामिल, मामले में बरी करने की मांगी जा रही कीमत, पंडरी थाना के एक दरोगा ने मांगी रिश्वत, दारोगा का रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल.

➡ललितपुर- संत रविदास की मूर्ति टूटने का मामला, कल से सैकड़ों ग्रामीण धरने पर बैठे, पुलिस-प्रशासन ग्रामीणों को समझाने में जुटे, गांव के दबंग दलित परिवारों को दे रहे धमकी, नाराहट थाने के बरोदिया गांव का मामला.

➡कानपुर- किसान की हत्या से इलाके में सनसनी, बदमाशों ने किसान की निर्मम हत्या की, गोली मारने के बाद चाकू से गोदा गया, खेत की रखवाली कर रहा था किसान, बिल्हौर के ददारपुर कटरा गांव की घटना.

➡कानपुर देहात- बुखार से पीड़ित 2 बच्चों की मौत, 2 दिन से बच्चों को आ रहा था बुखार, इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत, तहसील डेरापुर क्षेत्र के 2 गांवों में मौत.

➡कानपुर देहात- विस्फोटक बनाने वाले 2 युवक गिरफ्तार, घर में अदंर पटाखा बनाते थे दोनों युवक, भारी मात्रा में पटाखे, बारूद बरामद की, पुलिस ने 4 लोगों पर केस दर्ज किया, मंगलपुर क्षेत्र के गौरी गांव का मामला.

➡प्रतापगढ़- जमीन के विवाद में बड़े भाई की हत्या, एक बीघा जमीन के लिए भाई की हत्या, छोटे भाई ने लाठी से पीट-पीटकर हत्या की, हत्या कर मौके से फरार हुआ आरोपी भाई, हथिगवां थाने के टिकुरी दशरथपुर का मामला.

➡बुलंदशहर - खनन माफियाओं पर फिर चला हंटर, जिलाधिकारी के निर्देश पर चला हंटर, खनन अधिकारी ने कई जगह छापेमारी की, चोला और जोखाबाद क्षेत्र में अवैध खनन, 1 JCB मशीन समेत 10 वाहन कराए बंद.

➡हाथरस - चंदपा में युवती से गैंगरेप,हत्या का मामला, RLD नेता जयंत चौधरी आज पहुचेंगे गांव, 11 बजे पीड़ित परिवार से मिलेंगे जयंत, RLD प्रवक्ता सुनील रोहटा ने दी जानकारी.

➡आगरा- छात्रा के अपहरण से मचा हड़कंप, पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज, अपहरण की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, बाह थाना क्षेत्र के बटेश्वर का मामला.

➡कानपुर- 2 पक्षों में जमकर हुई मारपीट, शराब के नशे में भिड़े 2 पक्ष, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, नौबस्ता के यशोदा नगर का मामला.

फरीदाबाद हरियाणा - ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन AIPA व हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने गांधी जयंती पर, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति कितनी कारगर, विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया । रिपोर्ट.....प्रवीन गुलाटी

फरीदाबाद ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन AIPA व हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने गांधी जयंती पर, शिक्षा के व्यवसायीकरण को रोकने व सरकारी शिक्षा को बढ़ावा देने में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति कितनी कारगर, विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में आईपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर वजीर सिंह ने कहा कि नई शिक्षा नीति सबको शिक्षा, समान शिक्षा, और सस्ती शिक्षा देने के उद्देश्य को पूरा नहीं करती है। इसके लागू होने से शिक्षा के व्यवसायीकरण को और बढ़ावा मिलेगा तथा शिक्षा और महंगी हो जाएगी, इसके अलावा सरकारी शिक्षा में भी कोई व्यापक सुधार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी तौर पर नई शिक्षा के सकारात्मक पहलुओं को तो बताया जा रहा है लेकिन इसके नकारात्मक व दुष्परिणाम पहलुओं को छुपाया जा रहा है। उन्हीं को बताने के लिए इस विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया 

विचार गोष्ठी में आईपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुभाष लांबा, मंच के जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिव कुमार जोशी, सचिव डॉ मनोज शर्मा ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति जल्दबाजी में लागू की जा रही है जो पूरी तरह से प्राइवेट शिक्षण संस्थान संचालकों के हितों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

वजीर सिंह ने अपने संबोधन में नई शिक्षा नीति के सकारात्मक व नकारात्मक पहलुओं की सिलसिलेवार जानकारी दी। प्रवीन गुलाटी जी ने भी अपने विचार रखे और कहा कि बढ़ी हुई फीस नही देनी चाहिए सभी का नुकसान है।

विचार गोष्ठी में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करके केंद्र सरकार से मांग की गई कि विनाशकारी प्रभावों के कारण विशेषकर वंचित तबकों-लड़कियों के हित में नई शिक्षा नीति में वांछित संशोधन करके ही इसे लागू किया जाए। विचार गोष्ठी के बाद सर्वसम्मति से शिवकुमार जोशी, डॉ मनोज शर्मा, महेश अग्रवाल को पुनः मंच का जिला अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष तथा पूनम भाटिया को संयोजक महिला सेल निर्वाचित किया गया इसके अलावा एडवोकेट बी एस विरदी को आइपा का जिला अध्यक्ष बनाया गया और उन्हें अधिकार दिया गया कि वे शीघ्र ही अपनी कार्यकारिणी का संगठनात्मक विस्तार करें। विचार गोष्ठी में पंडित प्रीतम वत्स,अशोक प्रधान,मंच महिला सेल सदस्य पूनम भाटिया, अर्चना अग्रवाल, अमर जीत रंधावा, कुसुम शर्मा शैली बब्बर, हिना माथुर, संगीता नेगी, सर्व कर्मचारी संघ के श्रीपाल भाटी, बलवीर सिंह, रमेश तेवतिया, प्रवीन गुलाटी,करतार सिंह सतपाल नरवत, रतन लाल राणा, छात्र नेता जगदीश सैनी, आदि ने भी अपने विचार प्रकट किए।

फरीदाबाद हरियाणा से प्रवीन गुलाटी






 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन