समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 अक्टूबर 2020

कासगंज- जिला सराफा एसोसिएशन जनपद कासगंज के पदाधिकारी प्रवीण कुमार जी के पुत्र  कुमार अस्तित्त्व ने नीट की परीक्षा मे 595 अंक लाकर नीट की परीक्षा मे सफलता प्राप्त कर जनपद कासगंज को गौरवान्वित किया है ।
कासगंज  जिला सराफा एसोसिएशन जनपद कासगंज  इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है। दीपक गुप्ता सराफ जिलामहामंत्री कासगंज जिला सराफा एसोसिएशन जनपद कासगंज ।
➡लखनऊ- 19 अक्टूबर से शुरू होगा शिक्षण कार्य, कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुलेंगे, सरकार स्कूल खुलने पर कराएगी निरीक्षण, विशेष सचिव, सचिव स्तर के अफसर करेंगे निरीक्षण, जिलों में शिक्षा विभाग की टीम करेगी निरीक्षण, गाइडलाइन के पालन को लेकर करेंगे निरीक्षण।  

➡लखनऊ- बाराबंकी में दलित बच्ची से रेप,मर्डर मामला, कल सपा का प्रतिनिधिमंडल बाराबंकी जाएगा, पीड़ित परिवार से मिलेंगे सपा के वरिष्ठ नेता, 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल परिवार से मिलेगा, सतरिख थाने के सेठमऊ पीपरी जाएंगे सपाई।  

➡लखनऊ- BJP संगठन महामंत्री सुनील बंसल का ट्वीट, कानपुर देहात में कार्यकर्ताओं से मुलाकात- बंसल, घाटमपुर उपचुनाव को लेकर संवाद किया- बंसल, प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में मौजूद रहा-बंसल।

➡लखनऊ- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला, CBI कोर्ट के फैसले को पर्सनल लॉ बोर्ड देगा चुनौती, बोर्ड की वर्चुअल बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, यूनिफॉर्म सिविल कोड का भी उठा मुद्दा मुद्दा।       

➡कन्नौज- घर में घुसकर महिला से अभद्रता, महिला के कपड़े फाड़ने की कोशिश, दबंग की छेड़छाड़ से परेशान महिला, सास को लेकर कोतवाली पहुंची पीड़िता, घर में घुसकर करता है अश्लील हरकते, महिला ने कोतवाली में की शिकायत, गुरसाहायगंज क्षेत्र के एक गांव का मामला
 
➡कौशाम्बी - न्यू तेजमती हॉस्पिटल में मरीज की मौत मामला, डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं, मरने के पहले लड़की ने बयान दिया था, अस्पताल में गलत काम करने का था आरोप, परिजनों के आरोप में डीएम ने बैठाई जांच।    

➡बाराबंकी- दलित युवती से दुष्कर्म,मर्डर मामला, पीड़िता की उम्र 18 साल से कम निकली,  दर्ज केस में पॉक्सो एक्ट की धारा बढ़ाई,  परिवार को रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष से मदद, अनुमन्य आर्थिक सहायता दी जा रही।  

➡आगरा- ग्राम प्रधान समेत 24 लोगों पर केस दर्ज, बिजली चोरी के मामले में केस दर्ज हुआ, बिजली विभाग की टीम ने केस दर्ज कराया, अधिशासी अभियंता के निर्देश पर कार्रवाई, भदरौली विद्युत उपकेंद्र का मामला।  
➡प्रयागराज- प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा मोनिका गर्ग तलब, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर तलब किया है, अफसरों को आदेश ना मानने की आदत-कोर्ट,  अफसरों की ऐसी आदत खेदजनक है - कोर्ट, एक आदेश के अवहेलना मामले में नोटिस।   

➡रामपुर- महिला के साथ दुष्कर्म का मामला, आरोपी सिपाही को पुलिस ने अरेस्ट किया, पटवाई थाने में तैनात अमित गिरफ्तार, असलहे के बल पर महिला से रेप किया, वीडियो से ब्लैकमेल कर रेप करता रहा, पुलिस लापरवाही पर पीड़िता ने जहर खाया था, गंभीर हालत में पीड़िता मुरादाबाद में भर्ती। 

➡जालौन- जालौन में डबल मर्डर से सनसनी, आर्थिक तंगी से परेशान मां ने हत्या की,  मां ने दिव्यांग बेटे-बेटी की हत्या कर दी, दोनों की हत्या के बाद खुद फांसी लगाई, बच्चों के अपंगता से परेशान होकर हत्या, एक साथ 3 मौतों से क्षेत्र में मचा हड़कंप, समय रहते प्रशासन ने मदद नहीं की थी, एट थाना क्षेत्र के हनुमान गढ़ी का मामला।

➡मुरादाबाद- कश्मीर में तैनात जवान हादसे में शहीद, गश्त के दौरान गाड़ी खाई में गिरी, खाई में गाड़ी गिरने से हुआ हादसा, डिलारी क्षेत्र का रहने वाला हैं जवा, जवान नरेश सीआरपीएफ में तैनात थे, शहीद का शव देर रात पैतृक गांव पहुंचेंगा, कल सुबह होगा जवान का अंतिम संस्कार।

➡सादाबाद- हाथरस के सादाबाद में महिला की हत्या, बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी को मारा, फावड़े से काट-काटकर निर्मम हत्या की, जमीनी विवाद में दोनों भाइयों में संघर्ष, सादाबाद के नोगावा के मजरा टिकैत में हत्या।  

➡पीलीभीत- कार में गैस रिफलिंग करते समय लगी आग, सिलेंडर से रिफलिंग करते समय लगी आग, आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप, पूरनपुर क्षेत्र के पुरानी स्टेट बैंक का मामला।   

➡फिरोजाबाद- भाजपा मंडल उपाध्यक्ष पर फायरिंग, डीके गुप्ता पर बदमाशों ने की फायरिंग, अज्ञात बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, गंभीर घायल उपाध्यक्ष आगरा रेफर, बाइक सवार 3 बदमाशों ने की फायरिंग।

➡दिल्ली- राहुल गांधी आदिवासी लोगों से करेंगे बात,राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे बात,राजीव गांधी पंचायत राज संगठन से बात करेंगे, आदिवासियोंसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात करेंगे,आज राजस्थान के लोगों से राहुल बात करेंगे। 
➡दिल्ली- विहिप के महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन का बयान,लव जिहाद अब और बर्दास्त नहीं, कानून बनाए सरकार,लव जिहाद के 170 मामलों की सूची जारी की,इन घटनाओं की झड़ी सी लग गई,षड्यंत्रकारियों का एक जाल बिछा,केंद्र,राज्य सरकारें सशक्त कानून बनाएं।
➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा पत्र, केंद्रीय शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर की मांग, यूनिवर्सिटी एक्ट में बदलाव की मांग की, 'एक्ट के सेक्शन 5(2) को खत्म किया जाए।   
 
➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, बाराबंकी रेप कांड को लेकर प्रदर्शन, परिवर्तन चौक पर महिला विंग का प्रदर्शन, बढ़ते बलात्कार के मामलों को लेकर प्रदर्शन, परिवर्तन चौक पर भारी पुलिस फोर्स तैनात,  पुलिस ने महिला विंग को हिरासत में लिया, सभी को बस से ईको गार्डन भेजा गया।
➡लखनऊ- बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे सीएम योगी,  20 अक्टूबर से बिहार में करेंगे चुनावी सभाएं,  पहले ही दिन कैमूर,रोहतास, अरवल में सभाएं, 21 अक्टूबर को गोह,औरंगाबाद में चुनाव सभा, तरारी,भोजपुर,पालीगंज,पटना में होगी सभाएं, भाजपा के स्टार प्रचारकों में CM योगी शामिल।        
➡लखनऊ - कोरोना की मार के बाद अब डेंगू का वार, गोमतीनगर, इंदिरानगर में डेंगू का प्रकोप, सिर्फ गोमतीनगर, इंदिरानगर में 50% CJRP, अलग अलग क्षेत्रो में मिले 10 मरीज, इन कॉलोनियों के 6 घरों में मिले डेंगू के लार्वा.
➡लखनऊ- केजीएमयू प्रशासन ने की कार्रवाई, रुपये लेकर बेड दिलाने के मामले में कार्रवाई, KGMU का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बर्खास्त, 9 माह पहले प्रकरण आया था सामने, जांच में दोषी पाए जाने पर हुई कार्रवाई, कार्रवाई पर कर्मचारी संघ ने किया विरोध।  
➡गोंडा - नाबालिग लड़की से रेप का मामला, जान से मारने की धमकी देकर रेप, 2 साल से लड़की से कर रहा छेड़खानी, टैम्पो से ले जाकर सुनसान जगह किया रेप, मुकदमा लिखाने पर दी जान की धमकी, पुलिस, गवाह और कोर्ट खरीदने की धमकी, 3 लाख में सबको मैनेज करने की कर रहा बात, मुकदमा न लिखाने के लिए 5 लाख का ऑफर, पीड़ित परिवार को धमकी का ऑडियो वायरल, ऑडियो में पुलिस से लेकर कोर्ट तक का मजाक, पीड़ित ने पुलिस को मुहैया कराया ऑडियो,  दुष्कर्म के आरोपी पर कोतवाली में मुकदमा, गिरफ्तारी के लिए एसपी ने गठित की टीम।    
➡प्रतापगढ़- BJP नेता अभय प्रताप सिंह पर FIR का मामला, अधिवक्ता से विवाद पर कल दर्ज हुई थी FIR, व्यापारियों ने केस वापस लेने का बनाया दबाव, आक्रोशित व्यापारियों ने प्रशासन पर बनाया दबाव, 
हीरागंज बाजार को बंदकर प्रशासन पर बनाया दबाव, उच्च अधिकारियों को मौके पर आने की किया मांग, महेशगंज थाना क्षेत्र के हीरा गंज बाजार का मामला.
➡उन्नाव- सत्ता पक्ष के आगे नतमस्तक जिला प्रशासन, बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में उड़ी धज्जियां, आचार संहिता की जमकर उड़ाई गई धज्जियां, नामांकन कक्ष के बाहर तक समर्थकों की भीड़, 
तमाशबीन बना रहा जिला प्रशासन, आचार संहिता,सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां.
➡मेरठ- मेरठ में विद्युत विभाग टीम पर हमला, लाइनमैन को खंभे से उतार दबंगों ने पीटा, जान बचाकर भागी विद्युत विभाग टीम, बिजली चोरी की सूचना पर पहुंची टीम, विद्युत अधिकारियों ने थाने में थी तहरीर, 4 नामजद, आधा दर्जन अज्ञात लोगों पर केस, खरखौदा थाने के अलीपुर गांव का मामला.
➡हाथरस- बूलगढ़ी में गैंगरेप,हत्याकांड का मामला,सुरक्षा के बाद भी पीड़ितों ने उठाई मांग,दिल्ली जाने की मांग कर रहा परिवार, मृतक गुड़िया के भाई ने उठाई मांग,केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग ,परिवार को दिल्ली शिफ्ट कराने की मांग। 
➡पीलीभीत- वकीलों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा,तहसील परिसर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी,तहसील परिसर में लगाए मुर्दाबाद के नारे,झूठे मुकदमे जेल भेजने का लगाया आरोप,अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन,पूरनपुर कोतवाली इलाके का मामला। 
➡कानपुर- नवीन दुबे को पुलिस ने किया गिरफ्तार,खुद को दूसरा विकास दुबे बताता था नवीन,2 दिन पूर्व महिला के घर पर किया था पथराव, महिला के साथ नवीन ने किया था गाली गलौज,नौबस्ता थाने के राजीव नगर का मामला। 
➡ललितपुर- मुआवजे में मांग को लेकर किसानों का धरना,घंटाघर पर सैकड़ों किसान धरने पर बैठे,सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर लगाए आरोप, धोखे से जमीन हथियाने के लगाए आरोप,अनुपूरक राशि, मुआवजा देने की मांग की,SDM मौके पर किसानों को समझाने में जुटे। 
➡कानपुर- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,मानसिक तनाव के चलते किया सुसाइड,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा 2 का मामला। 
➡गाजियाबाद- लड़की से छेड़छाड़ पर व्यापारी पर मुकदमा,मुकदमे के विरोध में उतरे दवा कारोबारी,फर्जी मुकदमा वापस लेने की कर रहे मांग,दवाओं के थोक मार्केट,नई बस्ती बाजार बंद,मुकदमा दर्ज कराने के विरोध में बाजार बंद,आरोपी व्यापारी की पत्नी SSP ऑफिस पहुंची ।
➡आगरा में राशन माफियाओं के हौसले बुलंद,संदिग्ध गतिविधि पर यूपी 112 पर दी सूचना, मलपुरा पुलिस,सप्लाई इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे, सप्लाई इंस्पेक्टर अजय चौहान का पुलिस पर आरोप,5 बार करा चुका हूं कालाबाजारी की FIR-अजय चौहान,पुलिस की मौजूदगी में गोदाम का तोड़ा ताला, मौके पर राशन के 51 कट्टे, एक ड्रम बरामद, मलपुरा थाने के मिर्जापुर रोड का मामला। 
➡हाथरस- युवक पर युवती ने चाकू से किया हमला,न्यायालय परिसर में घटना से अफरातफरी, युवक की गर्दन पर चाकू से हमला किया, न्यायालय में तारीख आए युवक पर हमला,युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया, घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया गया,सदर कोतवाली के न्यायालय परिसर की घटना। 
➡नोएडा- निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन, बड़ी संख्या में अभिभावकों ने सड़क पर भीख मांगी,प्रदेश सरकार ने भी अभिवावकों की नहीं की मदद
कोरोना काल में कई अभिभावकों की गई नौकरी,स्कूल की तरफ से नहीं मिल रही कोई राहत,पैरेंट्स एसोसिएशन के बैनर तले किया प्रदर्शन, प्रदेश सरकार से राहत दिए जाने की मांग की। 
➡बलिया- विधायक सुरेंद्र सिंह से पुलिस की पूछताछ,बीजेपी विधायक से पूछताछ कर रही पुलिस,BJP विधायक ने आरोपी का बचाव किया है, एडीजी ने बीजेपी विधायक से की बातचीत,रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव का मामला। 
➡प्रतापगढ़- शोहदों से परेशान युवती का सुसाइड मामला,मुख्य आरोपी गन्नू पुलिस की पकड़ से बाहर,कुए में छलांग लगाकर की थी आत्महत्या,घटना के 3 दिन बाद मुख्य आरोपी फरार,ढाबा संचालक समेत 3 युवकों पर आरोप,2 युवकों को पकड़कर मामले में खानापूर्ति, पीड़ित परिजन को लगातार मिल रही धमकी, बाघराय थाना क्षेत्र के पुआसी का मामला। 
➡मुजफ्फरनगर- अभिनेता नवाजुद्दीन की पत्नी पहुंची कोर्ट,कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पहुंची आलिया सिद्दीकी,नवाज़ुद्दीन और परिवार से चल रहा विवाद, CJM कोर्ट में आलिया ने बयान दर्ज कराए, CJM कोर्ट में 164 के बयान के लिए पहुंचीं। 
➡मुजफ्फरनगर- सुधीर हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार,आरोपियों से 2 तमंचे और 4 कारतूस बरामद,गोली मारकर की गई थी सुधीर की निर्मम हत्या,अवैध संबंध में मास्टर सुधीर की गई थी हत्या,मुजफ्फरनगर की मंसूरपुर पुलिस ने किया खुलासा।
➡अम्बेडकरनगर- मंत्री बृजेश पाठक ने अध्यापकों को बांटे नियुक्ति पत्र, चयनित सहायक अध्यापकों को बांटा नियुक्ति पत्र, 5 अभ्यर्थियों को एनआईसी में दिया नियुक्ति पत्र, 580 को अकबरपुर हवाई पट्टी पर बांटा नियुक्ति पत्र।

उदयपुर - बांसवाड़ा मेगा हाइवे पर केवडे की नाल में एक पेंथर ने हमला कर महिला को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार महिला घास काटने जंगल में आई थी इसी दौरान घात लगाए बैठे पेंथर ने हमला बोल दिया और महिला को तकरीबन 300 मीटर तक घसीटते हुए ले गया एवम महिला का पूरा शरीर नोच डाला। बताया गया कि भंवरी बाई पत्नी रमेश कुमार मीणा निवासी एकलिंगपुरा ग्राम पंचायत ओडा थाना जावर माइंस दोपहर बाद केवडे की नाल में झाड़ू निकालने की घास लेने तीन अन्य महिलाओं के साथ आई थी । घास काटकर रवाना होने गयी थी लेकिन भंवरी पानी की बोतल भूल गयी और तीन अन्य महिलाओं को कहा आप चले में बोतल लेकर आती हु इसी दौरान बोतल लेने गयी थी कि पीछे से घात लगाए बैठे पेंथर ने हमला बोल दिया और महिला को मौत के घाट उतार दिया।

वर्तमान में एडीशनल एसपी, 7 थानों के जाब्ता , 5 वन रेंज के अधिकारी मौके पर है। जंगल मे वार्ता हुई ,जहाँ वन अधिनियम के तहत चार लाख का मुहावजा ओर सरकार की योजनाओं से परिवार को जोड़ने पर सहमति हुई और परिजन शव उठाने को राजी हुए और शव को एमबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया जहां कल इसका पोस्टमार्टम होगा ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन