समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 अक्टूबर 2020

उदयपुर : मास्क नही तो प्रवेश नही ।
खेरवाड़ा- कस्बे के रोड़वेज बसस्टैंड पर राजकीय कन्या महाविद्यालय खेरवाड़ा की छात्राओं  द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत मास्क नही तो प्रवेश नही का आगज  किया। कोरोना जनजागरण पखवाड़ा 2 अक्टुम्बर से 17 अक्टुम्बर के तहत आज स्थानीय महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा मास्क नही तो प्रवेश नहीं।बिना मास्क बाहर नही निकले का बैनर व रैली के माध्य्म से जागरूक किया।जिसमें क्षेत्र के विधायक डॉ दयाराम परमार ने भी सम्बोधित किया।व महाविद्यालय के स्टाफ व छात्राओं ने शपथ ली बिना मास्क बहार न निकले,व दो गज की दूरी बनाए रखें।

उदयपुर : राजनीतिक दलों ने नांदेशमा में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पुलिस ने बरसाई लाठियां ।
गोगुंदा उपखंड क्षेत्र के सायरा पंचायत समिति के विभिन्न पंचायतों में पंचायती राज चुनाव में परिणाम जारी होने के बाद अपने-अपने प्रत्याशियों के जीतने पर राजनीतिक दलों द्वारा खुशियां मनाई जारही है। ऐसे में सायरा पंचायत समिति की नांदेशमा ग्राम पंचायत में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड-19 सुरक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन करने पर पुलिस ने भी मोर्चा संभाल जमकर लाठियां बरसाई। सायरा पंचायत समिति के नांदेशमा पंचायत में सरपंच परिणाम जारी होने के अगले दिन उपसरपंच के चुनाव में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई तो पुलिस ने कमान संभालते हुए लाठियां बरसा कर लोगों को खदेड़ दिया। पुलिस की लाठियों से बचने के लिए लोग दौड़ते हुए नजर आए और इधर उधर घरों एवं दुकानों में छिप गए। पंचायती राज चुनाव में कोविड-19 सुरक्षा के सख्त निर्देश मिलने पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की कमाल संभाल रखी है।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान- हाथरस मामले में इंसाफ होगा,मुख्यमंत्री ने मुझे आश्वासन दिया है,यूपी सरकार SIT जांच करा रही है,सीबीआई जांच के भी आदेश हुए हैं,'दोषी बचेगा नहीं, निर्दोष फंसेगा नहीं'।

➡दिल्ली- बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP की लिस्ट, BJP ने अपनी विधानसभा सीटों की लिस्ट जारी की, BJP की 121 विधानसभा सीटों की लिस्ट जारी, बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, BJP ने 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, बिहार चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची, युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अतुल कुमार को टिकट, अतुल कुमार को विक्रम विधान सभा से टिकट, श्रेयशी सिंह को भी जमुई से टिकट मिला।   

➡लखनऊ- 69000 शिक्षक भर्ती मामले से जुड़ी खबर, HC की लखनऊ पीठ ने कड़ा रुख अपनाया, सरकार का जवाब पेश न होने पर HC सख्त, 4% आरक्षण लाभ दिए जाने का मामला, जवाबी हलफनामा दाखिल करने को कहा, हाईकोर्ट ने हफ्ते भर का समय और दिया,  कोर्ट ने बेसिक शिक्षा सचिव को दिया समय, समय पर जवाब न देने पर जुर्मामा लगेगा-HC, 'जिम्मेदार अधिकारी पर 10 हजार हर्जाना लगेगा', इसकी कटौती अधिकारी के वेतन से होगी-HC

➡लखनऊ- मंत्री स्वाति सिंह ने नायब तहसीलदार को फटकारा, सरोजनी नगर तहसील के नायब को लगाई फटकार, नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी को लगाई फटकार, तहसील में गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं-मंत्री स्वाति सिंह, रिवॉल्वर लगाकर तहसील के अंदर घूमते थे नायब, मंत्री ने लाइसेंस को रद्द कराने के लिए कहा , डीएम से लाइसेंस को रद्द कराने के लिए कहा, तहसील दिवस पर नदारद थे नायब तहसीलदार।

➡लखनऊ- शहीद जवान को सीएम ने श्रद्धांजलि दी, मैनपुरी के बीरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी,  शहीद के परिजनों को 50 लाख की मदद,  50 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा, परिवार के 1 सदस्य को नौकरी मिलेगी,  जनपद की एक सड़क शहीद के नाम पर होगी,  परिवार को हर संभव मदद करेगी सरकार-CM, अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुए थे बीरेंद्र सिंह।      
  
➡लखनऊ- संघर्ष समिति संयोजक शैलेंद्र दुबे का बयान- विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, निजीकरण का प्रस्ताव लिया गया वापस-शैलेंद्र, 'किसी विद्युत निगम का नहीं होगा निजीकरण', 'कार्य सुधार पर विशेष ध्यान देने के लिए आदेश, 15 जनवरी तक सौंपा जाएगा कार्य सुधार का स्वरूप, विद्युत विभाग को सौंपना होगा स्वरूप- शैलेंद्र दुबे, विद्युत कर्मचारियों ने ख़त्म किया कार्य बहिष्कार'

➡लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह का ट्वीट- ब्राह्मणों की हत्या,दरिंदगी जारी, योगी राज में ब्राह्मणों की हत्या जारी, सहारनपुर में राजकुमार शर्मा की हत्या, राजकुमार शर्मा जलाकर हत्या की गई, AAP नेताओं ने परिवार से मुलाक़ात की, शोक संतप्त परिवार से मुलाक़ात की, अपराधियों पर शीघ्र कार्रवाई की मांग-संजय।

➡लखनऊ- हड़ताल पर गए बिजली कर्मचारी काम पर लौटे,निजीकरण का फैसला टलने पर काम पर लौटे,कर्मचारी कार्य बहिष्कार छोड़ काम पर लौटे, कार्य बहिष्कार छोड़ काम पर लौटे कर्मचारी,सभी बिजली कर्मियों ने कार्य बहिष्कार छोड़ा,कार्य बहिष्कार पर गए कर्मी काम पर लौटे,3 महीने के लिए निजीकरण का फैसला टला है।   

➡लखनऊ- डीजी कारागार आनंद कुमार ने की कार्रवाई,फार्मासिस्ट और बंदीरक्षक पर कार्रवाई की,फार्मासिस्ट और बंदीरक्षक निलंबित हुए,जांच में आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई,बंदियों की बीमारी की फर्जी रिपोर्ट बनाते थे, इलाज के बहाने जेल से बाहर भेजने का आरोप।

➡उन्नाव- मिट्टी खनन की शिकायत पर पहुंचे डीएम, जांच करने मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी, मुंसिफ कोर्ट को आवंटित भूमि से खनन, मिट्टी उठाने की शिकायत पर डीएम पहुंचे, डीएम रविन्द्र कुमार ने जांच करवाई, सफीपुर तहसील के सलीद रोड का मामला।

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामला, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड पर 3 हजार का जुर्माना, कोर्ट ने वक्फ बोर्ड पर लगाया 3 हजार का जुर्माना, सिविल रिवीजन पर विलम्ब से दाखिल करने पर जुर्माना, अब 13 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई।

➡बरेली- पीड़ित युवती ने आत्मदाह की चेतावनी दी, SSP ऑफिस पर आत्मदाह की चेतावनी दी, न्याय ना मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी, सौतेली मां से परेशान है पीड़ित युवती-पिता, इज्जत नगर के डिफेंस कॉलोनी का मामला।   

➡फतेहपुर- जिला अस्पताल में मारपीट का वीडियो वायरल,  शराब के नशे में 2 पक्षों में जमकर मारपीट, मरीज को दिखाने को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, अस्पताल में मारपीट की वीडियो हुआ वायरल, सदर कोतवाली का मामला।    
  
➡पीलीभीत- बीसलपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, मकान के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, सरेआम फायरिंग में गोली लगने से मौत, फायरिंग से इलाके के लोगों में दशहत, बीसलपुर के दुर्गा प्रसाद का मामला।

➡रामपुर- प्रेमी युवक के साथ युवती फरार, 3 लाख रुपए,जेवरात लेकर फरार, पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज,  बेटी और प्रेमी के खिलाफ मुकदमा, थाना केमरी के नानकार की घटना।

➡नोएडा- इंस्पेक्टर अमित सिंह दी गई श्रद्धांजलि, कोरोना से हुई थी अमित सिंह की मौत,  कमिश्नर आलोक सिंह ने दी श्रद्धांजलि, फेस-3 में 3 दिन पहले हुआ था निधन। 

➡प्रयागराज- फर्जी डिग्री के आरोप में अध्यापक बर्खास्त, वेतन वसूली के आदेश पर रोक लगाई गई, HC ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, जस्टिस अजित कुमार ने दिया आदेश।      

➡हापुड़ - युवक की गोली मारकर हत्या, हत्या से इलाके में फैला हड़कंप, प्लॉट पर मिला गोली लगा शव, अज्ञात बदमाशों ने युवक की हत्या की, देहात क्षेत्र के इन्द्रगढ़ी का मामला।       

➡रामपुर- दो लेखपालों पर SC/ST का केस दर्ज, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ केस, पीड़िता ने कोर्ट में लगाई थी गुहार, गंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।     

➡अमेठी- फसलों के अवशेष जलाने पर अपील, जिला कृषि अधिकारी ने जारी प्रेस नोट, अवशेष खेत में ना जलाने की अपील, 2500 से 15 हजार तक का जुर्माना।      

➡अयोध्या- मछली पकड़ने को लेकर दो पक्ष भिड़े, एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या की, 3 लोग घायल,एक की हालत गंभीर, पूराकलन्दर के नरायनपुर की घटना।   
 
➡ बलिया- बिजली आपूर्ति होने पर ग्रामीणों का हंगामा, 2 दिन से लगातार बिजली की आपूर्ति, सड़क पर दोनों तरफ से लगी लंबी लाइन,सुखपुरा विधुत उपकेंद्र का मामला।

➡अमेठी- गलत तरीके से वरासत करने का मामला, आरोपी लेखपाल को निलंबित किया गया, अमेठी के अबंरपुर लेखपाल निलंबित हुए, तहसीलदार,RI को जांच करने के निर्देश दिए।   

➡देवरिया- बिजली विभाग के निजीकरण का मामला, कई मोहल्लों-गांव में नहीं आई बिजली, अंधेरे में रहने को लोग हुए मजबूर।   

➡मथुरा- 25-25 हजार के दो इनामी बदमाश अरेस्ट, 22 जून को दोहरे हत्याकांड में थे फरार, सेठ भीकचन्द्र गली छत्ता बाजार से गिरफ्तारी।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन