समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 अक्टूबर 2020

➡दिल्ली- कांग्रेस SC विभाग चेयरमैन नितिन राउत का पत्र, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखा,  दलितों पर हो रहे अपराध पर चिंता व्यक्त की, दलित बच्चियों,परिवार पर अपराध बढ़े- नितिन, UP सरकार दलित विरोधी मानसिकता की-नितिन। 
➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का कल का कार्यक्रम, सुबह 9.30 बजे सूचना विभाग के साथ बैठक, 10 बजे पंचायतीराज विभाग का कार्यक्रम, सामुदायिक, शौचालय,पंचायत भवनों का लोकार्पण, भवनों का लोकार्पण और ई-शिलान्यास करेंगे, 10.30 बजे कोविड-19 को लेकर बैठक करेंगे, सीएम आवास पर सीएम योगी मीटिंग करेंगे, 12 बजे राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण से मीटिंग, 4 बजे ODOP वर्चुअल प्रदर्शनी में शामिल होंगे।         
➡लखनऊ- बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची, राजनाथ सिंह, सीएम योगी स्टार प्रचारक, स्वतंत्रदेव सिंह, केशव मौर्य स्टार प्रचारक, दिनेश शर्मा,सुनील बंसल स्टार प्रचारक बने, ब्रजेश पाठक और महेंद्र सिंह भी स्टार प्रचारक।
➡लखनऊ- BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने की मुलाकात, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मुलाकात, सुरेंद्र सिंह के बयानों से स्वतंत्रदेव नाराज, बयानबाजी को लेकर सुरेंद्र सिंह को नसीहत, लखनऊ में पार्टी दफ्तर में हुई मुलाकात, प्रदेश अध्यक्ष ने सुरेंद्र सिंह को तलब किया था, गलत बयानबाजी को लेकर तलब किया था।
➡लखनऊ- लखनऊ में 3 तलाक का मामला सामने आया, मुस्लिम युवक ने दूसरी महिला से शादी की, पहली पत्नी के रहते दूसरी महिला से शादी, पहली पत्नी को तलाक,3 बच्चों को भी छोड़ा, आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया,  दावते वलीमा से ही आरोपी युवक गिरफ्तार, मलिहाबाद क्षेत्र के हमरापुर गांव का मामला।
➡लखनऊ- लखनऊ में आज कोरोना से 12 की मौत, लखनऊ निवासी 8 मरीजों की मौत हुई,  अलग-अलग जिलों के 4 लोगों की मौत, अलग-अलग अस्पतालों में 12 की मौत।       
➡लखनऊ- BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का कार्यक्रम, कल कानपुर देहात में स्वतंत्रदेव सिंह प्रचार करेंगे, घाटमपुर के BJP प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे, उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी का कल प्रचार करेंगे।     
 
➡लखनऊ- नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, एक दर्जन लोगों के साथ ठगी कर लाखों हड़पे, विदेश में नौकरी के नाम पर पैसे हड़पता था, कृष्णानगर पुलिस ने आरोपी को जेल पहुंचाया।
➡लखनऊ- महिला सशक्तिकरण पर नुक्कड़ नाटक, महिला अपराध नियंत्रण पर आधारित नाटक, वामा सारथी,पुलिस कमिश्नरेट का कार्यक्रम, 1090 चौराहे पर नाटक के जरिए जागरुक किया। 
➡नोएडा- अपहरण के बाद दलित बच्चे की हत्या, किडनैपिंग के 8 दिन बाद बच्चे की हत्या, 8 दिन से पुलिस के चक्कर काट रहा परिवार, 2 दिन पहले ही पुलिस ने केस दर्ज किया, पुलिस ने अपहरण में केस दर्ज किया था, हत्याकर शव निर्माणाधीन मकान में छिपाया, पुलिस की लापरवाही से बच्चे की जान गई, थाने पर समय रहते कार्रवाई नहीं की गई, सेक्टर-49 के सर्फाबाद में अपहरण कर हत्या।
➡आगरा- आगरा के शाहगंज में विस्फोट मामला, हादसे में मरने वालों की संख्या 4 हुई, पटाखों में विस्फोट से लगी भीषण आग, आग में झुलसकर 4 लोगों की मौत हुई, पटाखों के गोदाम में लगी भयंकर आग, तेज धमाकों के साथ 2 घरों को नुकसान, 3 गंभीर घायलों का चल रहा है इलाज, काफी दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज, शाहगंज इलाके के आजमपाड़ा का मामला।
बलिया- बलिया के दुर्जनपुर में हत्याकांड मामला, धीरेंद्र सिंह को पुलिस लेकर पहुंची बलिया, लखनऊ में अरेस्टिंग के बाद बलिया पहुंचा, एसटीएफ और बलिया पुलिस लेकर पहुंची, कल सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा धीरेंद्र, बलिया कोतवाली के लॉकअप में रखा गया, कोतवाली बलिया में भारी संख्या में फोर्स।            
➡बागपत- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार कंटेनर अनियंत्रित होकर पलटा, एक्सप्रेस-वे सड़क हादसे का वीडियो वायरल, शराब के नशे में बताया जा रहा है चालक, डिवाइडर से टकराकर 5 बार पलटा कंटेनर, खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ा गांव के पास हादसा।
➡कानपुर देहात- घर में काम करते समय फटा गैस सिलेंडर, सिलेंडर फटने से 1 दर्जन लोग हुए घायल, सिलेंडर के चपेट में आकर मकान क्षतिग्रस्त, सिलेंडर फटने से गांव में मची अफरा तफरी, हादसे में सभी घायल अस्पतला में भर्ती, डेरापुर के सरगांव बुजुर्ग गांव का मामला।
➡नोएडा - दलित बच्चे की अपहरण के बाद हत्या मामला, मां-बाप ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, दारोगा कुलदीप ने नहीं दर्ज की समय से रिपोर्ट, लगातार परिवार थाने के चक्कर काट रहा था, 2 दिन पहले अपहरण का मामला दर्ज किया, 8 दिन से अपहरण,2 दिन पहले केस लिखा, समय रहते केस लिखकर कार्रवाई नहीं की, पुलिस की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई, सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सर्फाबाद का मामला।    
➡गाजियाबाद- युवक का शव सड़ी गली हालत में मिला, नाले में सड़ी गली अवस्था में मिला शव, नाले में शव मिलने से इलाके में हड़ंकप, हत्या कर शव नाले में फेंकने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, प्रताप विहार इलाके के नाले में मिला शव।
➡हरदोई- किशोरी की फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, किशोरी की फोटो एडिट कर वायरल की थी, हरियावां पुलिस ने 2 युवकों अरेस्ट किया।   
➡गाजियाबाद- युवक का शव सड़ी गली हालत में मिला, नाले में सड़ी गली अवस्था में मिला शव, नाले में शव मिलने से इलाके में हड़ंकप, हत्या कर शव नाले में फेंकने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, प्रताप विहार इलाके के नाले में मिला शव।
➡कन्नौज- जुर्माना लगने पर सदमे से किसान की मौत, पराली जलाने पर किसान पर लगा था जुर्माना, लेखपाल ने किसान को किया था बेइज्जत, किसान पर लगाया था 5 हजार का जुर्माना, मृतक के बेटे ने लेखपाल पर कार्रवाई की मांग की, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के लाख गांव का मामला।
➡रायबरेली- रायबरेली में युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गंभीर हालत में युवक लखनऊ रेफर हुआ, बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भूना, पत्नी के साथ गांव जाते समय मारी गोली, गंभीर घायल युवक की हालत बहुत नाजुक, गुरुबख्शगंज के नगदिलपुर नहरिया की घटना।
➡उन्नाव- घर से निकले 3 बच्चे हुए लापता, तीनों के कपड़े गंगा किनारे बरामद, 2 सगे भाई समेत 3 बच्चे लापता, पुलिस,गोताखोरों की टीम तलाश में लगी, 3 बच्चों की तलाश में रेस्क्यू जारी, गंगाघाट क्षेत्र के बालूघाट का मामला।  
  
➡बरेली- जिले में कोरोना के 34 नए मामले मिले, जिले में कोरोना के कुल मामले 11506,  151 लोगों की कोरोना से जिले में मौत, एसीएमओ डॉ अशोक कुमार ने दी जानकारी।   
 
➡प्रतापगढ़- महिला की पिटाई करने का मामला, उपनिरीक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी लाइन हाजिर, रानीगंज के भागीपुर गांव का मामला।       
➡सुल्तानपुर- भाजपा नेताओं पर बाउंड्री गिराने-कब्जे का आरोप, स्कूल प्रबंधक पर JCB से बाउंड्री गिराने का आरोप, SDM ने मौके पर पहुंचकर काम को रुकवाया, सरस्वती शिशु मन्दिर स्कूल परिसर का मामला।         
➡जौनपुर- बाइक सवार बदमाशों ने युवक पर की फायरिंग, सड़क पर टहल रहे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, युवक पर फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, सरायख्वाजा क्षेत्र में बमदाशों ने की फायरिंग।  
 
➡कन्नौज- सड़क हादसे में पिता और बेटी की दर्दनाक मौत, कार ने बाइक सवार पिता-बेटी को मारी टक्कर, पिता की CHC, बेटी की मेडिकल कॉलेज में मौत, सौरिख के ब्लॉक कार्यालय के पास हुआ हादसा।
➡फर्रुखाबाद- मामूली विवाद में दो शराबी आपस में भिड़े, दोनों में जमकर चले जूते और चप्पल, मारपीट का वीडियो हो रहा जमकर वायरल, राजेपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।  
➡अयोध्या- गणेश वंदना के साथ शुरू हुई रामलीला, आज रामलीला में होगा भगवान राम का जन्म, ताड़का सुबाहू और मारीच के प्रसंग का मंचन, रामलीला के कलाकारों में खासा उत्साह। 
➡अमेठी- किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास, चीख सुनकर आए भाई की पिटाई, बचाने आए मां और भाई की पिटाई, पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया, अमेठी कोतवाली क्षेत्र का है मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन