समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 अक्टूबर 2020

 कासगंज जनपद :  कासगंज महिला कोतवाली नगर पालिका परिषद कासगंज में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती रजनी साहू की अध्यक्षता में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

 जिसमें महिला आरक्षी एवं महिला कोतवाल श्रीमती नीतू यादव का जोरदार स्वागत किया गया और महिलाओं को जागरूक किया गया जिससे कि कभी भी किसी अनहोनी के साथ महिलाएं लड़ सके मिशन शक्ति कार्यक्रम के दौरान महिला आरक्षी गणों को प्रशंसा पत्र भी बांटे गए इस दौरान भारी संख्या में नगर पालिका कर्मचारी और महिला कोतवाली पुलिस की जवान मौजूद रही आपको बताते चलें माननीय योगी जी मुख्यमंत्री जी के द्वारा मिशन शक्ति का शुभारंभ किए जाने के उपरांत जिलेवार प्रत्येक थाने पर मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ।


फरीदाबाद : सामाजिक ट्रस्ट के  द्वारा नवरात्रि के शुभ अवसर पर फल और मिठाई का वितरण किया गया । 

 अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा  नवरात्रि के शुभ अवसर पर फल और मिठाई का वितरण किया गया  और लोगों को कोरोना वायरस से सम्बंधित जानकारी दी गई करने के लिए व बचाव के लिए जागरूक किया 

फरिदाबाद के सेक्टर 56 में अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट की महिला शक्ति विमलेश देवी और रूपन देवी के निर्देशानुसार व मार्गदर्शन लोगों को जागरूक किया 

 कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ाने से रोकने के लिए कारगर कदम उठाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन द्वारा आम जन को भागीदार बनाकर जन आन्दोलन के रूप में क्रियान्वित किया जा रहा है वैश्विक महामारी कोरोना को पराजित करना ही मुख्य उद्देश्य है और सामाजिक संस्थाओं और युवाओं तथा अन्य प्रबुद्ध लोगों से आह्वान करते हैं कि सरकारी नियमों का पालन करते हुए इस महामारी को खत्म करने के उद्देश्य हर प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं चलाए जा रहा कोरोना संक्रमण बचाव जागरूकता अभियान के लिए वालंटियर तैयार करने बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये वालन्टियर लोगों को जागरूकता के साथ साथ कोविड-19 संक्रमण बचाव के लिए आम जनता को भागीदारी सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों में जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए जन भागीदारी जरूरी है। अब भी लोग बिना मास्क पहनकर बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर घूमते रहते हैं। बिना जरूरी कार्य से घरों से बाहर झुण्ड बनाकर चल रहे हैं। मास्क लगाना, दो गज की दूरी, सौसल डिस्टेसं, सनेटाइजर करने सम्बन्धी कोरोना संक्रमण बचाव के लिए पालना जरूरी है। जन भागीदारी के सहयोग से आम जन में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में उपमंडल ऐसा रोल माडल बनाए कि दूसरे जिलों के लोग हमारा अनुसरण करें। जागरूकता अभियान को धरातल पर क्रियान्वित करना है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना हारेगा, हम जीतेगे जागरूक    भागीदारी से ही जनता मे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता लाई जाएगी।  ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा विमलेश देवी , रूपन देवी अध्यक्ष पूनम चौधरी,सचिव नीलम शर्मा, शिव शंकर राय अन्य लोग उपस्थित थे. इस अवसर पर सामाजिक  साथ में अन्य लोग शामिल थे।


फरीदाबाद : women's Power टीम द्वारा सेक्टर 23 कम्युनिटी सेंटर में नवरात्रि शुभ अवसर पर छठे दिन डांडिया का प्रोग्राम रखा गया ।

  दुर्गा माता की पूजा करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया जानी मानी हस्ती और सामाजिक कार्यकर्ता रहे डॉ हेमंत अत्रि पत्नी डॉक्टर साक्षी के साथ मौजूद रहे देव मानव सेवा ट्रस्ट से अंबिका शर्मा और उनकी टीम मौजूद रही साथी सामाजिक कार्यकर्ता संगीता नेगी ट्रैफिक ताऊ सभी ने माता का आशीर्वाद लिया साथ ही women's power  की टीम से मौजूद रहे प्रेसिडेंट चांदनी आजाद अली, वाइस प्रेसिडेंट रूपा बरनवाल, सचिव शकुन तोमर, कोषाध्यक्ष सुमन भार्गव, गीत बरनवाल, सरिता साजवान डॉली कपूर रिद्धिमा पराशर संजना झा अपरा  तोमर निशा शाह ऊर्जा  बरनवाल, पुष्पा गुप्ता मौजूद रहे ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन