समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 अक्टूबर 2020

बिजनौर- बिजनौर में नहर में गिरी तेज रफ्तार कार, तहसीलदार समेत तीन की मौत, मचा कोहराम ।
यूपी के बिजनौर जिले में शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार एसयूवी नहर में जा गिरी। कार में सवार तहसीलदार सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। कार में सवार तहसीलदार उत्‍तराखंड के जिले रुड़की की थीं। ये लोग नैनीताल से लौट रहे थे कि बिजनौर की सरवनपुर नहर पर कार अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। कार में तहसीलदार समेत उनके अर्दली और ड्राइवर की पानी में डूबने से मौत हो गई।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से कार और तीनों के शव को निकाल लिया है। रुड़की के तहसीलदार सुनैना राणा अपने ड्राइवर अर्दली के साथ नैनीताल में एक ट्रेनिंग कार्यक्रम में गई हुई थीं। देर रात तहसीलदार रुड़की सुनैना राणा अपने अर्दली व ड्राइवर के साथ रुड़की लौट रही थीं। बिजनौर के एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि कार अनियंत्रित होकर नहर की रेलिंग को तोड़ते हुए नहर में जा गिरी। सभी के शव को निकाल लिया गया है और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। बाकी आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थनगर- ग्राम भगोतापुर उत्तरी ग्राम प्रधान पार्वती पति जोखू के द्वारा मजदूरी 12 साल के बच्चे से मजदूरी करते समय का फोटो ग्राम प्रधान द्वारा ठेके पर काम कराया जा रहा है इतना काम चल रहा है और भगवता पुराना उत्तरी कि नरेगा में काम कराने वालों से काम नहीं कराया जा रहा है और नाबालिग बच्चों से काम कराया जा रहा है । 

और इस गांव की हालत खराब है और इस गांव में इस गांव में आवास की समस्या को लेकर हालत बहुत खराब है इसकी समस्या कोई सुनता नहीं है आवाज से लेकर शौचालय तक का बजट निकालकर प्रधानों ने काम नहीं करवाया तो जितना काम हुआ है सब अधूरा है प्रधान से गांव के व्यक्ति पाले जाते हैं तो कहता है कि मैं ऐसे ही काम करा लूंगा जो जिसका करना हो कर लेके शासन से अनुरोध है कि इस गांव की समस्या को तमीज इसके सरकारी धन का दुरुपयोग करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और गांव वालों की समस्या को सुने ।

लखनऊ- तीन तलाक पीड़िताएं वक्फ संपत्तियों से जुड़ेंगी, प्रदेश में ऐसी महिलाएं वक्फ संपत्तियों से जुड़ेंगी, महिलाओं की बेहतरी के लिए सरकार की योजना, राज्य सरकार ने कार्ययोजना बनाकर भेजने को कहा , अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय को निर्देश दिए, 20 अक्तूबर तक कार्ययोजना बनाकर भेजने को कहा , शिया,सुन्नी वक्फ बोर्ड से तैयार कराने की योजना, किराए पर देने की महिलाओं को तरजीह दी जाएगी, वक्फ की योजना में भी घर उपलब्ध होंगे, आर्थिक सहायता की सरकार पहले कर चुकी घोषणा, 500 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा कर चुकी सरकार ।

लखनऊ से अपडेट- हाथरस मामले पर कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, मामले का हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है, यूपी के उच्च अधिकारियों को किया है तलब, अपर मुख्य सचिव गृह और DGP व एडीजी कानून व्यवस्था और जिले के एस,पी, DM को किया तलब, पीड़ित परिवार को भी हाज़िर होने को कहा, परिवार के 5 सदस्य कल हाईकोर्ट में होंगे हाजिर, इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई, यूपी के उच्च अधिकारियों की जवाबदेही होगी तय , परिवार को कड़ी सुरक्षा में लाया जाएगा लखनऊ, विनोद शाही सरकार की तरफ से रखेंगे पक्ष ।

नोएडा - अर्नब गोस्वामी के खिलाफ नोएडा में एफआईआर दर्ज, गम्भीर आरोप -

नोएडा के थाना फेस-2 में एक चैनल के वरिष्ठ पत्रकार के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। सेक्टर-85 में स्थित एक चैंनल के अधिकारी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस को दी शिकायत में अधिकारी ने बताया कि मुंबई वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने उनके चैनल के चेयरमैन और एक डॉक्टर की फर्जी व्हाट्सएप चैट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इससे उनके चैनल और चेयरमैन की छवि धूमिल हुई है। साथ ही जिस मामले को लेकर चैट शेयर की गई, उसकी जांच सीबीआई कर रही है। इससे सीबीआई जांच भी प्रभावित होगी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिद्धार्थनगर सुपा- विकासखंड बांसी के ग्राम पंचायत में लगभग कुछ ऐसा ही दृश्य लोगों लोगों को इस वर्ष अभी हाल में समुदाय पहुंचाने के निर्माण के दौरान देखने को मिला यहां भी छत लगने के बाद कुछ ही समय के अंतर पर सब कुछ जमीन के नीचे गिर गया इस निर्माण की जिम्मेदार ने जल्दी राधे छत दान कर पर्दा डाल दिया विकास खंड बांसी ग्राम भ गो ता पुर उत्तरी का है जहां लगभग भा गो ता पुर उत्तरी पूर्व सामुदायिक शौचालय का निर्माण हुआ जिसकी शौचालय की हालत खराब है इसलिए ग्राम प्रधान ने पहचाने निर्माण आधा अधूरा काम किया किसी का दरवाजा नहीं किसी का छत नहीं कहीं आधा दीवाल अधूरा है पूरा निर्माण नहीं हुआ कुछ भी हो विकास खंड बांसी के भा गो ता पुर उत्तरी के क्रियाकलापों की विधि जांच कर आवश्यक कार्रवाई नहीं हुई तो शायद दोबारा सामुदायिक शौचालय की भी यही स्थिति नहीं होने पाती आवश्य स्पष्ट है हो गया है कि ग्राम पंचायत में मानकों की देखरेख जिम्मेदारी करते नहीं यह जानकार अनजान बनते हैं इस समुदाय शौचालय कार्य का समय नहीं किया इस पर कार्रवाई करने की कृपा करें ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन