समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 अक्टूबर 2020

कासगंज:- सर्वजन हिताय कल्याण सेवा संस्थान ने स्वच्छता,साक्षरता अभियान का किया शुभारंभ
कासगंज जनपद के ग्राम तैयपुर कमालपुर में नावार्ड द्वारा प्रायोजित सर्वजन हिताय कल्याण सेवा संस्थान ने स्वच्छता व साक्षरता अभियान की शुरुआत की।
आयोजन में अग्रणी बैंक प्रबंधक महेश प्रकाश,जिला विकास बैंक प्रबंधक आशुतोष आनंद, वित्तीय साक्षरता केंद्र के एच डी अग्रवाल,बैंक ऑफ बड़ौदा कादारवाडी से दर्पण माहेश्वरी, एन जी ओ के सचिव आर के वशिष्ठ सभी लोगों ने अपने अपने विभागों के बारे में जानकारी देते हुए स्वच्छता एवम् साक्षरता पर जोर दिया।इस मौके पर उपस्थित लोगों को मास्क,टोपी, झाड़ू आदि सामान का वितरण भी किया गया। 

आयोजन में उक्त लोगों के अलावा सोरों फारमर प्रोड्यूसर आर्गनिक कम्पनी लि० की निदेशक श्रीमती सरस्वती देवी,संतोष मिश्रा के अलावा बच्चू सिंह, मानपाल प्रधान, ज्ञानसिंह,सुरेश,कैलाश व उमेश आदि सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित थे ।

➡लखनऊ- डीजीपी मुख्यालय से जारी हुआ निर्देश, सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी, एडीजी जोन, पुलिस कमिनशर को निर्देश, सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा देने के निर्देश, घटनाओं पर योजनाबद्ध कार्रवाई करें-डीजीपी, सर्राफा बाजार में पुलिस की चौकसी बढ़ाएं-डीजीपी, मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाएं-डीजीपी, हर महीने नोडल अधिकारी समीक्षा करें-डीजीपी।   
➡लखनऊ- मुलायम सिंह यादव ने दुख व्यक्त किया, रामविलास पासवान के निधन से दुखी-मुलायम, समाजवादी क्रांति से राजनीति में आए-मुलायम, देश के प्रमुख दलित नेता थे-मुलायम, मेरे घनिष्ठ मित्र और सहयोगी रहे-मुलायम, उनके निधन से दुखी और मर्माहत हूं-मुलायम, ईश्वर से विनम्र पार्थना है-मुलायम, परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें-मुलायम, उनकी आत्मा को ईश्वर शांति दें-मुलायम।
➡लखनऊ- मथुरा में PFI के गिरफ्तार सदस्यों का मामला, ईडी ने मथुरा पुलिस से पूरा ब्यौरा तलब किया, पीएफआई सदस्यों से पूछताछ करेगी ईडी, ईडी अपनी कस्टडी में लेकर करेगी पूछताछ, हाथरस मामले में पीएफआई का नाम आया था, मथुरा पुलिस से ईडी ने केस का पूरा ब्यौरा मांगा।
➡जयपुर- करौली में पुजारी की हत्या का मामला, भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौर का बयान- बीजेपी शासित प्रदेशों में तुरंत जाते हैं, राजनीतिक पर्यटन करने पहुंच जाते हैं, राजस्थान में कब जाएंगे, कानून व्यवस्था पर भी ध्यान देना चाहिए-राठौर।      
➡कानपुर- सरकारी जमीनों पर कब्जे का खेल जारी, KDA की जमीन पर बनाया डिग्री कॉलेज, सरकारी कर्मियों की मिलीभगत से निर्माण, पूर्व लेखपाल का बेटा है कॉलेज संचालक, लेखपाल सुजीत कुशवाहा खेल में शामिल, 14 साल से जमे लेखपाल सुजीत कुशवाहा, सचेंडी के अलावा विनगवां का भी है चार्ज।
➡बलिया- ट्रेजरी विभाग में 2 बाबूओं में हुई मारपीट,  स्वास्थ्य विभाग के बाबू के साथ मारपीट,  ट्रेजरी विभाग के बाबू ने लात-घूंसों से पीटा,  वेतन संबंधी बिल पास कराने गया था बाबू,  सूचना पर CMO ने मामले का लिया संज्ञान,  ट्रेजरी बाबू के खिलाफ DM,SP को लिखा पत्र,  ट्रेजरी के बाबू पर धन उगाही का भी आरोप, बलिया कोतवाली के ट्रेजरी विभाग में विवाद।   
➡हरदोई- ट्यूशन गई मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, शिक्षक के भाई ने दुष्कर्म का किया प्रयास, पत्नी को लेकर शिक्षक गया था अस्पताल, 2 बच्चों को आरोपी ने मौके से भगाया, नाबालिग से जबरन दुष्कर्म का किया प्रयास, एसपी मौके पर पहुंचकर कर रहें पड़ताल, सण्डीला कोतवाली इलाके का मामला।
➡कुशीनगर- राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह की गाड़ी पर हमला, शहीद के अंतिम संस्कार में गए थे राज्यमंत्री, राज्यमंत्री सुरक्षित,उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई, यूपी बीज विकास निगम उपाध्यक्ष हैं राजेश्वर, ड्राइवर दीपक मौर्य को हल्की चोटें आई, ड्राइवर की तहरीर पर पटहेरवा थाने में केस, 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।    
➡उन्नाव- चलती कार में युवती के साथ गैंगरेप, गैंगरेप के बाद युवती को कार से फेंका, युवती को मृत समझकर आरोपी फरार,  पीड़ित के चेहरे पर दांत से काटने के निशान, यूपीडा कर्मियों की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया, बेहटा मुजावर के सबली खेड़ा का मामला।   
 
➡प्रतापगढ़ - मारपीट में घायल युवक की हुई मौत, इलाज के दौरान युवक की मौत हुई, 2 माह पूर्व मारपीट में घायल हुआ था, पड़ोसी ने बुरी तरह से लाठी से पीटा था, शव घर पहुंचने पर परिजनों में कोहराम, आरोपियों पर 302 धारा लगाने की मांग, परिजन मांग पूरी पर करेंगे अंतिम संस्कार, बाघराय थाने के काशीपुर डुबकी का मामला।
➡बागपत- बागपत में बेखौफ बदमाशों का आतंक, बदमाशों ने व्यापारी को मारी गोली, सीमेंट व्यापारी प्रदीप आत्रेय पर फायरिंग, गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया, वारदात की तफ्तीश में जुटी पुलिस, कोतवाली बड़ौत के बिनोली का मामला।
➡फिरोजाबाद- टूंडला सीट के लिए आज बिक 5 पत्र, प्रसपा प्रत्याशी प्रकाश चंद्र मौर्य ने खरीदा पत्र, टूंडला विधानसभा उपचुनाव की तैयारी तेज, आज आईजी रेंज ने किया था निरीक्षण, स्ट्रांग रूम, नामांकन स्थल का किया निरीक्षण।
➡कुशीनगर - DCM और पिकप की आमने-सामने टक्कर, हादसे में 6 लोग घायल,3 गंभीर घायल,  सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, ASP ने अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया,  पडरौना कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा।    
➡अमेठी- 5 माह पूर्व दो पक्षों में मारपीट मामला, एक पक्ष से घायल बुजुर्ग का हुई मौत, आज इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ा,  पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जामो थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर का मामला।  
   
➡बुलंदशहर- प्रेम प्रसंग में युवती के साथ दुष्कर्म, दुष्कर्म के बाद युवती को जहर खिलाया, पिता की तहरीर पर युवक पर केस दर्ज,  पुलिस पीड़िता को मेडिकल के लिए लाई, अहमदगढ़ थाना क्षेत्र का मामला।
➡प्रतापगढ़ - बाइक की डिग्गी से रुपयों का बैग चोरी, नाबालिग चोर ने उड़ाए डेढ़ लाख रुपए, सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की वारदात, दुकान पर खरीददारी कर रहा था पीड़ित,  कोतवाली की पंजाबी मार्केट का मामला।     
➡हरदोई- ट्यूशन गई मासूम से दुष्कर्म की वारदात, शिक्षक के भाई ने मासूम से किया दुष्कर्म, पत्नी को लेकर शिक्षक गया था अस्पताल, 2 बच्चों को आरोपी ने मौके से भगाया, सण्डीला कोतवाली इलाके का मामला।   
➡हाथरस - भगना गांव में एसपी ने की बैठक, क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ शांतिवार्ता, सभी से शांति बनाए रखने की अपील, SP हाथरस विनीत जायसवाल की अपील।     
        
➡औरैया- अवैध तरीके से बारूद बनाते समय धमाका, धमाके में 2 लोग हुए गम्भीर घायल, घायलों को CHC में कराया गया भर्ती, गम्भीर हालत के चलते सैफई रेफर, अजीतमल कोतवाली क्षेत्र का मामला।
➡बाराबंकी- भाजपा नेता रंजीत बहादुर की अभद्र टिप्पणी, गांधी परिवार को लेकर अभद्र टिप्पणी की, पूर्व में हाथरस मामले पर दिया था बयान, राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिया था नोटिस।
➡मथुरा- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, बाइक सवार 2 युवकों की दर्दनाक मौत, एक गंभीर घायल अस्पताल में भर्ती, रिफाइनरी थाना क्षेत्र के बरारी की घटना।         
    
➡बदायूं- 2 कारों की टक्कर में 3 लोग घायल, हादसे के बाद कार में लगी आग, तीनों घायल जिला अस्पताल में भर्ती, उझानी के बुटला के पास हुआ हादसा।    
➡गाजीपुर- 3 पैरों वाला बच्चा बना कौतूहल का विषय, एक सप्ताह पूर्व पैदा हुआ था बच्चा, बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है, मरदह क्षेत्र के तियरा गांव का मामला।    
 
➡हरदोई- दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल, खेत में खड़ी फसल काटने पर विवाद, एक पक्ष में दूसरे पक्ष को जमकर पीटा, हरपालपुर क्षेत्र के अर्जुनपुर का मामला।

जनपद कासगंज - दिनांक 09:10: 2020 को जनपद के नोडल अधिकारी श्री राजीव कृष्ण, अपर पुलिस महानिदेशक, डा0 भीमराव अंबेडकर अकेडमी मुरादाबाद द्वारा जनपद कासगंज में समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ समीक्षा गोष्ठी की गई। तत्पश्चात जन प्रतिनिधियों से वार्ता एवं पत्रकार बंधुओं के साथ प्रेस वार्ता की गई। समीक्षा गोष्ठी के दौरान महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम हेतु विशेष कदम उठाए जाने के निर्देश दिए गए।
जनपद कासगंज - आम आदमी पार्टी जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार असोलिया के निज निवास पर एक आवश्यक बैठक आहूत की गई ।
 जिसमें नगर कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मनोज प्रताप सिंह चौहान निवासी मोहल्ला मोहन सहावर गेट को नगर अध्यक्ष आम आदमी पार्टी कासगंज नियुक्त किया वही महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा देवी के नेतृत्व में महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष पद पर मीना सक्सेना निवासी लवकुशनगर स्टेट बैंक कॉलोनी कासगंज को नियुक्त किया गया और नवनियुक्त नगर अध्यक्ष मनोज प्रताप सिंह ने अपनी टीम का विस्तार करते हुए ब्रजकिशोर निवासी नगला अस्तल सहावर गेट को नगर संगठन मंत्री नियुक्त किया  नगर कार्यकारिणी का विस्तार होने पर एवं महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष मीना सक्सेना को बनाए जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया हर्ष व्यक्त करने वालों में जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत ,अनुज कुमार दुबे कोषाध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा वाकनेर गांव प्रभारी देवेंद्र सिंह राजपूत, छोटेलाल कनौजिया प्रमोद कुमार पंडितजी ,कमल कुमार गोला ,मनोज कुमार शाक्य सुधाकर यादव, सत्यवीर सिंह विनीत कुमार ,मनोज कुमार आदि ने हर्ष व्यक्त किया और नवनियुक्त कार्यकर्ताओं का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया ।

गाजियाबाद:- भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी के मामा की गोली मारकर हत्या , मॉर्निंग वॉक के दौरान स्कूटी सवार दो बदमाशों ने दिया हत्याकांड को अंजाम 
भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी के मामा नरेश त्यागी की शुक्रवार तड़के मॉर्निंग वॉक के दौरान स्कूटी सवार दो बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। भाजपा विधायक के मामा की हत्या की सूचना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी अभिषेक वर्मा समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। उधर हत्याकांड से परिजनों में कोहराम मच गया। विधायक अजीत पाल त्यागी समेत बहुत से लोग पहले वारदात स्थल और बाद में अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।
सिहानी गेट कोतवाली में स्थित लोहिया नगर सी ब्लॉक के मकान संख्या 351 में 60 वर्षीय नरेश त्यागी परिवार के साथ रहते थे। बताया गया है कि शुक्रवार की सुबह करीब 5:30 बजे वह रोज की भांति मॉर्निंग वॉक के लिए घर से थोड़ी दूरी पर ही स्थित पार्क में गए थे। जैसे ही वह पार्क से निकलकर घर जा रहे थे, तभी स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उन्हें पार्क के गेट पर घेर लिया और गोलियां मार दी। गोलियां लगने से जहां नरेश त्यागी खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गए, वहीं हमलावर फरार हो गए। गोलियां चलने से पार्क में मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों के साथ आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया।
नरेश त्यागी को जिंदा नहीं छोड़ना चाहते थे बदमाश
स्कूटी सवार दो बदमाशों ने हत्याकांड को जिस तरह से अंजाम दिया है, उससे यह तो साफ है कि बदमाश नरेश त्यागी को किसी भी कीमत पर जिंदा नहीं छोड़ना चाहते थे। यही कारण रहा कि बदमाशों ने उन्हें पांच गोलियां मारी। जिसमें से एक गर्दन, तीन सीने में और पांचवी गोली सिर में मारी। जिससे नरेश त्यागी की मौके पर ही मौत हो गई।
कॉन्टैक्ट थे नरेश त्यागी
मृतक नरेश त्यागी कांट्रेक्टर थे। विकास विभाग में स्थित ग्रामीण अभियंत्रण सेवा से ठेके लेकर काम किया करते थे। बताया जाता है कि नरेश त्यागी खुश दिल इंसान थे और उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। ठेकेदारी के कार्य को लेकर भी पुलिस छानबीन में लगी है। नरेश त्यागी का एक बेटा नगर निगम में ठेकेदार हैं।
केसी त्यागी के ठीक घर के बाहर हुआ हत्याकांड
बताया गया है कि बदमाशों को नरेश त्यागी के मॉर्निंग वॉक की पूरी जानकारी थी। रेकी के बाद हत्याकांड को अंजाम देने की आशंका है। जिस जगह हत्याकांड को अंजाम दिया गया, वह स्थान जनता दल यू के प्रमुख महासचिव केसी त्यागी के घर के ठीक सामने हैं।
पुलिस विभाग में ऊपर तक मचा हड़कंप
भाजपा विधायक अजीत पाल त्यागी के मामा की हत्या होने के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों में ऊपर तक हड़कंप मचा हुआ है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार समेत कई अधिकारी भाजपा विधायक से लगातार बात कर रहे हैं। उधर यह भी पता चला है कि शासन स्तर से हत्याकांड का जल्द खुलासा करने के लिए अधिकारियों को कड़े आदेश दिए गए हैं।
लोग बोले, नहीं रुक रहा अपराध
जिले में आए दिन होने वाले अपराधों को लेकर लोगों को जहां दहशत के दायरे में जीना पड़ रहा है, वही प्रतिदिन अपराध करके बदमाश पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। नरेश त्यागी हत्याकांड के बाद लोग बोले कि अपराध तेजी के साथ बढ़ रहा है। जिसे रोक पाने में पुलिस पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

नई दिल्ली :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) संस्थापक व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।


पासवान का पार्थिव शरीर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से शुक्रवार की सुबह जनपथ स्थित उनके आधिकारिक आवास पर अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। यहां राष्ट्रपति कोविंद ने दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पासवान के परिजनों को दु:ख की इस घड़ी में ढांढस भी बंधाया।
वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी ने दिवंगत नेता के आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाया और उन्हें अंतिम विदाई दी। मोदी ने पासवान के पुत्र व लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान, उनकी पत्नी रीना व पुत्री को भी ढांढस बंधाया। उन्होंने चिराग के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें सांत्वना दी और दु:ख की इस घड़ी में परिवार, पार्टी की जिम्मेदारी संभालने का हौंसला दिया।
मोदी के अलावा केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, डॉ हर्षवर्धन समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने अपने दिवंगत साथी को पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव (संगठन) बीएल सन्तोष समेत कई अन्य नेताओं ने भी पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।
उल्लेखनीय है कि पासवान का 75 वर्ष की आयु में गुरुवार रात निधन हो गया था। वह पिछले कुछ दिनों से यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे, हाल ही में उनके दिल का ऑपरेशन हुआ था। पासवान केंद्र की मोदी सरकार में लोक वितरण, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री थे। पांच जुलाई 1946 को बिहार के खगड़िया में उनका जन्म हुआ था। वह 8 आठ बार लोकसभा के सदस्य और केंद्र सरकार में विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री रहे। मौजूदा समय मे वह राज्यसभा के सदस्य और लोक वितरण, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री थे।

➡एटा : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न । 
एटा- जिलाधिकारी सुखलाल भारती की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की जिला स्तरीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने निर्देश दिए कि समस्त खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में आम-जनमानस को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ की गुणवत्ता को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही यथा निरीक्षण करें। 

डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासनः-स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध यथा सम्भव विधिक कार्यवाही सम्पादित की जाये। खाद्य पदार्थोें एवं औषधियों में मिलावट और अधोमानकता के प्रति उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी दिये जाने हेतु महत्वपूर्ण सूचना एवं तथ्यों को प्रसारित किया जाये। व्यापार मण्डल द्वारा विभाग के साथ सहयोग कर कैम्प के माध्यम से खाद्य कारोबारकर्ताओं के पंजीकरण कराने में मदद की जाए। 

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी मदन वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद कुमार गर्ग, डीआईओएस मिथिलेश कुमार, डीपीओ संजय सिंह, समस्त अधिशासी अधिकारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आदि मौजूद रहे।

➡दिल्ली- राम विलास पासवान का निधन,बेटे चिराग पासवान ने किया ट्वीट,केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन,लंबे समय से बीमार थे पासवान, दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज।

➡लखनऊ- सीएम योगी ने शोक व्यक्त किया,'रामविलास पासवान का निधन दुखद','कमजोर,निर्धन वर्गों के लिए सक्रिय थे','अपने कर्तव्यों का कुशलता से निर्वहन','शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना','लंबे समय तक अपनी सेवाएं प्रदान की','निधन से हुई क्षति की भरपाई कठिन'।

➡लखनऊ- सेंट्रल बार एसोसिएशन में कल कोरोना टेस्ट,टाइपिस्ट,स्टाम्प वेंडर्स का टेस्ट किया जाएगा,सेंट्रल बार एसोसिएशन की वकीलों से अपील , अपने टाइपिस्ट का कल कराएं कोरोना टेस्ट। 

➡लखनऊ- कांग्रेस ने कोऑर्डिनेशन कमेटी गठित की,बुलंदशहर उपचुनाव के लिए कमेटी बनाई,4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया। 

➡लखनऊ- दुकान के अंदर कई दिन पुराना शव मिला,बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी,परिजनों ने लगाया युवक की हत्या का आरोप, खानपुर के आशीष यादव के रूप में शिनाख्त,लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र का मामला। 

➡लखनऊ- लालजी टण्डन फाउंडेशन की स्थापना की गई,फाउंडेशन में कुल 14 ट्रस्टी बनाए गए हैं,आशुतोष टंडन फाउंडेशन के ट्रस्टी अध्यक्ष ,सुनील बंसल,नवनीत सहगल भी ट्रस्टी बने,वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा ट्रस्टी बनाए गए।

➡लखनऊ- 8 मेडिकल स्टोर्स वालों को नोटिस जारी,दवाओं का विक्रय ब्योरा ना देने पर नोटिस,दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं पाई गई।

➡लखनऊ - आज से शुरु हो रहा उपचुनाव नामांकन, नामांकन को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट, डीजीपी ने जारी किए दिशा निर्देश, ADG, जिले के कप्तानों को दिए निर्देश, 100 मीटर परिधि में बैरिकेटिंग के निर्देश, नामांकन केंद्र की सुरक्षा को लेकर निर्देश , वीडियोग्राफी कराने के दिए निर्देश, मेटल डिटेक्टर लगाने के दिए निर्देश ।

➡बुलंदशहर- हाइवे 91 पर घोड़ों की रेस पर कार्रवाई,30-35 लोगों पर दर्ज की गई एफआईआर,सिकंदराबाद पुलिस ने की कार्रवाई।

➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में 2 बहनें लापता,परिजनों ने दर्ज कराया नामजद मुकदमा,4 युवकों पर नामजद मुकदमा दर्ज हुआ,पुलिस ने 3 आरोपी हिरासत में लिए, शिकारपुर कोतवाली पुलिस तलाश में जुटी।

➡सुल्तानपुर- अस्थाई जेल से चोर हुआ फरार,मंगलवार को भेजा गया था अस्थाई जेल,सूचना के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप,फरार चोर की तलाश में जुटी पुलिस, फरीदीपुर अस्थाई जेल से हुआ फरार।

➡सहारनपुर- श्री शाकुम्भरी देवी मेले का आयोजन,17 अक्टूबर से किया जाएगा आयोजन,कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ आयोजन।

➡गोंडा- बेसिक शिक्षा विभाग का बड़ा फर्जीवाड़ा,फर्जी अभिलेखों के सहारे हासिल की नौकरी,जांच के बाद सभी 8 फर्जी शिक्षक बर्खास्त,BSA डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने की कार्रवाई ,अबतक 60 शिक्षकों की हुई है बर्खास्तगी।

➡आगरा- उधार दिए पैसे मांगने पर युवक पर हमला,कार में फंसाकर युवक को घसीटा गया,गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती,आगरा के बाह थाना क्षेत्र की घटना।

➡गोंडा- गौ तस्करी के लिए जा रहे 20 गोवंश बरामद,तस्करी के लिए ट्रक में ले जाए जा रहे थे गोवंश,तस्करों की पश्चिम बंगाल ले जाने की थी साजिश,परसपुर थाना क्षेत्र में पकड़ा गया ट्रक।

➡प्रयागराज- वकील मंजूषा भारती की PIL पर हुई सुनवाई,हाथरस मामले में इलाहाबाद HC में सुनवाई,PIL खारिज करने की सिफारिश नामंजूर हुई, यूपी सरकार की सिफारिश फिलहाल नामंजूर,अब 19 अक्टूबर को होगी मामले की सुनवाई,इलाहाबाद HC ने प्रदेश सरकार से मांगा जवाब,यूपी सरकार से सभी बिंदुओं पर मांगा जवाब। 

➡प्रयागराज- अतीक अहमद की बिल्डिंग के दुकानदार की याचिका खारिज,हाईकोर्ट ने बिल्डिंग की कुर्की के खिलाफ याचिका खारिज की,दुकानदार शहनाज बेगम की याचिका की खारिज,जस्टिस मनोज मिश्र ने दिया आदेश,जस्टिस एसडी सिंह की खंडपीठ ने दिया आदेश। 

➡प्रयागराज - जिला कोर्ट में 9 अक्टूबर को अवकाश घोषित,अधिवक्ता की जांच रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव,परिसर को सेनिटाइज करने के लिए अवकाश,जिला जज विनोद कुमार तृतीय ने दिया आदेश। 

➡मैनपुरी- पट्टा आवंटन में भ्रष्टाचार और डीएम सख्त,2 साल पहले हुए पट्टा आवंटन पर की कार्रवाई,किशनी तहसील की रठेह गांव में की कार्रवाई,प्रधान,लेखपाल पर धन वसूली के आरोप लगे थे,रठेह के लेखपाल देवेंद्र यादव को किया निलंबित।

➡कन्नौज- महिला होमगार्ड पर हमले पर मुकदमा दर्ज,दोनों पक्षों की तरफ से दर्ज हुआ मुकदमा,होमगार्ड सहित 8 पर दर्ज कराया मुकदमा, होमगार्ड ने महिला एसओ पर दर्ज कराया मुकदमा,महिला ने जताई जांच में गड़बड़ी की आशंका,गुरसहायगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा। 

➡फिरोजाबाद- हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास,ADJ अतिरिक्त पॉस्को कोर्ट ने सुनाई सजा ,आरोपी मनोज पर 50 हजार का अर्थदंड, नत्थू सिंह की गोली मारकर की थी हत्या ,नारखी थाने के शाहपुर का था मामला। 

➡मऊ- मऊ में युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग,दो अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली,बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली,बदमाशों ने युवक के सिर में मारी गोली,गोली लगने से युवक गंभीर घायल,गंभीर घायल युवक वाराणसी रेफर,सरायलखंसी के जयसिंहपुर की घटना।

कासगंज : खेतों में पराली या फसल अवशेष न जलायें ,पराली को खाद या पशुओं का चारा बनायें , बीमारियों से बचाव हेतु साफ सफाई बनाये रखें- सीडीओ ।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्रप्रकाष सिंह के निर्देषानुसार आज जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में पराली से सम्बन्धित फसल अवषेष प्रबन्धन बैठकों का आयोजन किया गया। जिनमें किसानों को सचेत किया गया कि अपने खेतों में फसल अवषेष न जलायें।

मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप सिंह ने विकास खण्ड कासगंज की ग्राम पंचायत रहमतपुर माफी में फसल अवषेष प्रबन्धन बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि किसान अपने खेतों में फसल अवषेष या पराली न जलायें। पराली जलाने पर जुर्माना लगाया जायेगा। पराली को खेत में सड़ाकर खाद बना लंे या पराली का उपयोग पषु चारे के रूप में करें। पराली जलाने पर 02 एकड़ से कम भूमि पर 2500 रू0, 02 से 05 एकड़ भूमि होने पर 05 हजार रू0 व 05 एकड़ से अधिक भूमि वाले किसानों से 15 हजार रू0 प्रति घटना की दर से वसूली की जायेगी। यदि कोई बार बार पराली जलाता है तो उसके विरूद्व अभियोग पंजीकृत किया जायेगा।    

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिले में 15 धान क्रय केन्द्र खोले गये हैं। इन पर सीधे किसानों से धान खरीद की जायेगी। किसान अपना पंजीयन अवष्य करा लें। धान क्रय का भुगतान 72 घण्टे के अन्दर करा दिया जायेगा। उन्होंने कहा जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान जारी है। कोरोना संक्रमण, मलेरिया, डेंगू व अन्य रोगों से बचाव के लिये स्वच्छता कार्यक्रम में सभी सहयोग करें। अपने घरों के आसपास गंदगी, जलभराव और कूड़े के ढेर न होने दें। मच्छरों से बचाव के लिये आवष्यक उपाय किये जायें। सफाई सुथराई पर विषेष ध्यान दिया जाये, जिससे बीमारियां न फैलें। कोविड-19 और संक्रामक रोगों से बचाव के लिये जागरूक हों, पूर्ण सावधानी बरतंे सोषल डिस्टेंस बनाये रखें तथा मास्क या अंगोछे का प्रयोग करें।   

इस अवसर पर किसानों को सरसों बीज के मिनी किटों का निःषुल्क वितरण किया गया। बैठक में ग्राम पंचायत विकास योजना, विषेष सफाई अभियान, कोविड-19 जागरूकता अभियान सहित कृषि योजनाओं के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गई।

इस मौके पर पीडी डीआरडीए रामायण सिंह, जिला कृषि अधिकारी सुमित कुमार चैहान सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

फर्रुखाबाद : आम आदमी पार्टी फर्रुखाबाद की बैठक ग्राम सोता बहादुर में संपन्न हुई जिसमें जिला प्रभारी बृजेश सक्सेना जी उपस्थित रहे । 

बैठक में उन्होंन पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए तैयार रहने के लिए कहा तथा जिला पंचायत चुनाव के लिए भी पार्टी पूरी दमदार ई से चुनाव लड़ेगी इसलिए सभी लोगों को एकजुट होकर पार्टी संगठन को मजबूत करना है बैठक में महिला विंग की अध्यक्ष के लिए शिवांगी तिवारी को मनोनीत किया इस मौके पर उन्होंने जिला अध्यक्ष विनय मिश्रा जी को भी नियुक्ति पत्र दिया उन्होंने बताया कि पूर्व अध्यक्ष अतुल शर्मा को प्रदेश कार्यकारिणी में उचित स्थान देकर समाहित किया जाएगा तथा उनके मार्गदर्शक में पार्टी कार्य करती रहेगी बैठक का संचालन राज गौरव पांडे ने किया जिला मीडिया प्रभारी गौतम कश्यप भानु गुप्ता पूर्व प्रधान अखिलेश कटिहार मनोज शास्त्री अमित तिवारी अर्चना राजपूत मधु यादव उपासना राजपूत रचना तिवारी मोनी तिवारी मोहम्मद फुरकान कासिम कासिम लक्ष्मी तिवारी रागिनी तिवारी मदनलाल अनुज कुमार गीता यादव ज्योति तिवारी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन