समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 अक्टूबर 2020


जनपद कासगंज - आम आदमी पार्टी जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार असोलिया के निज निवास पर एक आवश्यक बैठक आहूत की गई ।
 जिसमें नगर कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मनोज प्रताप सिंह चौहान निवासी मोहल्ला मोहन सहावर गेट को नगर अध्यक्ष आम आदमी पार्टी कासगंज नियुक्त किया वही महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा देवी के नेतृत्व में महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष पद पर मीना सक्सेना निवासी लवकुशनगर स्टेट बैंक कॉलोनी कासगंज को नियुक्त किया गया और नवनियुक्त नगर अध्यक्ष मनोज प्रताप सिंह ने अपनी टीम का विस्तार करते हुए ब्रजकिशोर निवासी नगला अस्तल सहावर गेट को नगर संगठन मंत्री नियुक्त किया  नगर कार्यकारिणी का विस्तार होने पर एवं महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष मीना सक्सेना को बनाए जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया हर्ष व्यक्त करने वालों में जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत ,अनुज कुमार दुबे कोषाध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा वाकनेर गांव प्रभारी देवेंद्र सिंह राजपूत, छोटेलाल कनौजिया प्रमोद कुमार पंडितजी ,कमल कुमार गोला ,मनोज कुमार शाक्य सुधाकर यादव, सत्यवीर सिंह विनीत कुमार ,मनोज कुमार आदि ने हर्ष व्यक्त किया और नवनियुक्त कार्यकर्ताओं का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया ।

➡दिल्ली - BSP सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला, हाथरस मामले पर मायावती का बयान, दलितों पर जुल्म हो रहा है- मायावती, हर स्तर पर दलितों का शोषण- माया, बीजेपी-कांग्रेस के लोग एक हैं-मायावती, अंदर से दोनों पार्टियां एक हैं- मायावती, किसी की पिछलग्गू नहीं BSP- मायावती.

➡दिल्ली - RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बयान, चौथी तिमाही तक अर्थव्यवस्था में दिखेगा सुधार, रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं- शक्तिकांत दास, त्योहारी सीजन से पहले RBI ने दिया झटका, नहीं मिलेगी EMI पर राहत- शक्तिकांत दास, अगस्त की बैठक में भी रेपो रेट थे स्थिर, इससे पहले 1.15% की कटौती हुई थी, फिलहाल रेपो दर 4 प्रतिशत पर बरकरार.

➡पटना - पूर्व सीएम लालू यादव को जमानत मिली, झारखंड हाईकोर्ट ने दी जमानत, चाईबासा कोषागार मामले में जमानत दी, लालू यादव अभी जेल से नहीं निकलेंगे, क्योंकि दुमका ट्रेजरी केस की सुनवाई बाकी.

➡लखनऊ - लखनऊ में लेखपाल खुद भूमाफिया बने हैं, 15-15 सालों से एक तहसील में डटे लेखपाल, DM का एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स ठप है, सदर तहसील में भूमाफिया लेखपाल सक्रिय, पुलिस और लेखपाल मिलकर करते हैं खेल, इंदिरा नगर में ऊषा के प्लॉट पर कब्जा, चौकी इंचार्ज,लेखपाल की मिलीभगत से कब्जा, ऊषा के प्लॉट पर पुलिस ने कराया कब्जा.

➡लखनऊ - IAS डॉ वेद पति मिश्रा के साथ टप्पेबाजी, कैश, जेवर, दस्तावेज लेकर टप्पेबाज फरार, विशेष सचिव साइंस, टेक्नोलॉजी हैं वेदपति, फतेहपुर के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं, लखनऊ के मड़ियांव कोतवाली में FIR दर्ज.

➡लखनऊ - सचिवालय में पकड़ी गई फर्जी पास लगी कार, गेट नंबर 7 पर पकड़ा गया फर्जी पास, दिल्ली की गाड़ी पर MLA का फर्जी पास, सुरक्षाकर्मियों ने पास जमाकर गाड़ी छोड़ी, कूट रचित प्रवेश पत्र,वाहन पास पकड़ा, गेट पर काफी देर तक हंगामा होता रहा.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, जौनपुर के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद, उपचुनाव को लेकर संवाद कर रहे CM, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद, मल्हनी विधानसभा में उपचुनाव होना है, उपचुनाव तैयारियों का जायजा ले रहे CM, 6 साल में कई बेहतर काम हुए- सीएम, संगठन के कार्य में गति मिली- सीएम, पीएम के नेतृत्व में काम हो रहे हैं- CM, सेक्टर,बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद, 
पीएम मोदी की योजनाएं लागू की- सीएम.

➡लखनऊ - 31661 पदों पर शिक्षक भर्ती का मामला, भर्ती ना होने से अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, निशातगंज के SCERT कार्यालय में प्रदर्शन, सीएम के आदेश के बाद भी लापरवाही, 3 दिन पूर्व भी अभ्यर्थी कर चुके प्रदर्शन, प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को ईको गार्डन भेजा.

➡लखनऊ - बुजुर्ग व्यक्ति की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की, पैसे के लेनदेन में बुजुर्ग की हत्या की गई, तालकटोरा इलाके में बजुर्ग की हत्या हुई, बेटे की तहरीर पर नामजद केस दर्ज हुआ.

➡कानपुर - पुलिस ने शातिर जालसाज को किया गिरफ्तार, गाड़ियों की खरीद-फ़रोख़्त के नामपर जालसाजी, पैसा हड़पने वाले जालसाज को किया गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज तैयार कर कर रहा था ठगी, जालसाज शमी अहमद पर दर्ज है कई मुकदमे, सीओ गोविंदनगर ने खुलासा कर दी जानकारी.

➡कानपुर - परमट घाट पर गंगा में फिर पूरे वेग से गिरने लगा टेफ्को नाला, पीएम के दौरे को लेकर रोका गया था, दिसंबर-2019 में पीएम मोदी आए थे, गंगा कौंसिल की बैठक में आए थे पीएम, जल निगम ने चालू की अपनी मनमानी, काला, बदबूदार पानी गंगा को कर रहा प्रदूषित.

➡हाथरस - हाथरस कांड से जुड़ी खबर, पीड़ित परिवार कर रहा CBI का इंतजार, 7 दिन बीते, गांव में नहीं आई CBI, असमंजस में पीड़ित परिवार, कौन करेगा जांच?, SIT का समय 10 दिन बढ़ाया, CBI गायब
परिवार का आरोप-सबूत खत्म किए जा रहे, CBI देर से आई तो कुछ भी नहीं मिलेगा, जिन्होंने लाश जलाई, अब खत्म कर रहे सबूत.

➡वाराणसी - वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, जेल में कांग्रेसियों की रिहाई को लेकर प्रदर्शन, कोर्ट से जमानत के बाद भी नहीं हो रही रिहाई, डीएम आवास का घेराव करने की भी कोशिश, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, स्मृति ईरानी के विरोध में जेल में बंद हैं कांग्रेसी.

➡मिर्ज़ापुर - मिर्जापुर में 900 करोड़ का बिजली बिल बकाया, सरकारी कार्यालयों, आम जनता का 900 करोड़, सरकारी कार्यालय पर अबतक मेहरबान रहा विभाग, अब हर विभाग को नोटिस जारी करेगा विभाग, 
30 से 35% की वसूली को 100% करने की कवायद.

➡बहराइच - वन विभाग के रेंज कार्यालय के बाहर बाघ, करीब 10 मिनट तक सड़क पर डटा रहा बाघ, बाघ की चहलकदमी से राहगीर हुए खौफजदा, सड़क पर आए बाघ के चलते मार्ग रहा बाधित, कतर्नियाघाट के बिछिया मिहीपुरवा में बाघ.

➡हरदोई - फूटपाथ पर गरीबी से जंग लड़ रहा मासूम, 2 साल के बेटे ने दांव पर लगा दिया बचपन, गरीब पिता के लिए दांव पर लगाया बचपन, बिलग्राम के सदरपुर का निवासी है पिता-पुत्र, 8 साल से फुटपाथ पर जिंदगी गुजार रहे हैं.

➡मिर्ज़ापुर - बाइक सवार और ऑटो की भिड़ंत, बाइक सवार व्यक्ति की हुई मौत, ऑटो ड्राइवर घायल, अस्पताल में भर्ती, मड़िहान के बेला मंदिर के पास हादसा.

➡अलीगढ़ - दुकान से घर जा रहे युवक पर हमला, युवक पर चाकू से जानलेवा हमला किया, गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया, शहर क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की घटना.

➡सोनभद्र - पुलिस को चकमा देकर पशु तस्कर फरार, टायर पंचर करने के बाद भी तस्कर फरार, पुलिस के गोली से टायर पंचर किया था, बिहार जा रहा था मवेशियों से भरे पिकअप, पंचर हालत में पिकअप लेकर तस्कर फरार, दो थानों की पुलिस भी मिलकर नही रोक पाई, रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी का मामला.

➡रायबरेली - कोरोना काल में लग रहा भूतों का मेला, भूत-प्रेत उतारने के नाम पर ठगी का धंधा, नाग देवता के दर्शन के नाम पर बड़ी ठगी, दर्शन के नाम पर जनता से मोटी वसूली, उमड़ रही भारी भीड़,जिला प्रशासन बेखबर, गदागंज थाना क्षेत्र में लगा रहा है मेला.

➡हरदोई - पिता ने अपनी 4 साल की बेटी के साथ ही किया दुष्कर्म, विरोध पर आरोपी ने परिवार को दी धमकी, पत्नी ने डायल 112 पुलिस से की शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, कासिमपुर क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगा, टूंडला विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन, उपचुनाव के लए आज से दाखिल होंगे नामांकन, एक सप्ताह तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया.

➡हाथरस - बूलगढ़ी में गैंगरेप, हत्या का मामला, 12 अक्टूबर को परिवार जाएगा हाईकोर्ट, घर के 5 लोग हाइकोर्ट लखनऊ जाएंगे, SDM,तहसीलदार सहमति लेने बूलगढ़ी पहुंचे, भाई, पिता ने लिखित सहमति प्रदान की मामले पर HC ने लिया था स्वत: संज्ञान, सुरक्षा-व्यवस्था के बीच HC जाएगा परिवार.

➡ग्रेटर नोएडा - कोरोना युद्ध के लिए NIU का बड़ा योगदान, कोरोना वारियर्स के बच्चों को दी जाएगी 20 परसेंट की स्कॉलरशिप, पुलिस, डॉक्टर्स, पैरामिलिट्री, पत्रकारों के बच्चों के लिए नए सत्र में सभी कोर्स में दी जाएगी 20% की स्कॉलरशिप, नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के VC ने दी जानकारी.

➡नोएडा -क्लियो काउंटी में गार्डों की गुंडई मामला, गार्ड और मेंटेनेंस पर दर्ज हुई एफआईआर, फ्लैट मालिक की तहरीर पर केस दर्ज, पीड़ित शालीन माथुर ने दर्ज कराया केस
बिजली चोरी की शिकायत पर पीटा था, फ्लैट मालिक को गुंडे गार्डों ने पीटा था, क्लियो काउंटी बिल्डर के गुंडे जेल जाएंगे, नोएडा के फेस 3 थाने में दर्ज हुई FIR.

➡आगरा - किशोर पर जंगली जानवर ने किया हमला, गंभीर हालत में आगरा रेफर हुआ किशोर, बीहड़ में गए किशोर पर जानलेवा हमला, पुलिस,वन विभाग के लोग मौके पर पहुंचे, पिनाहट के विप्रावली में जंगली जानवर.

➡सोनभद्र - चोपन पुलिस और स्वाट टीम को सफलता, शराब तस्कर गिरोह का किया गया पर्दाफाश, 260 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की, 21 लाख रुपए कीमत की शराब बरामद की, ट्रक चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोपन थाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रयागराज - माफिया राजेश यादव के खिलाफ कार्रवाई, अवैध मकान पर चलेगा सरकारी बुलडोजर, छोटी हवेलिया झूंसी में है अवैध मकान, बगैर नक्शा पास कराए बनाई गई दो मंजिला बिल्डिंग पर चलेगा बुलडोजर
, राजेश यादव के खिलाफ आपराधिक मुकदमे, झूंसी और अन्य थानों में मुकदमे हैं दर्ज, प्राधिकरण पुलिस,प्रशासन के साथ करेगा कार्रवाई.

➡बाराबंकी - जिला हॉस्पिटल की डराने वाली तस्वीरें, लोंगो में नहीं दिख रहा कोरोना का खौफ, हॉस्पिटल में शोसल डिस्टेंसिंग नहीं हो रही, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही, कई लोग बिना मास्क के भी दिखे.

➡हापुड़ - शराब माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, ट्रक से 200 पेटी अवैध शराब बरामद की, पुलिस ने 2 तस्करों को भी किया गिरफ़्तार, बहादुरगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई.

➡अयोध्या - युवक के अपहरण से इलाके में हड़कंप, सुबह दौड़ने निकले किशोर का बाइक सवार युवकों ने असलहे के दम पर किया अपहरण, पिता ने अपहरण की थाने में दी तहरीर, सूचना पर 3 थानों की पुलिस हुई सक्रिय, आसपास की इलाके छान रही है पुलिस, हैदरगंज के कटौना गांव का मामला.

➡हाथरस - दारोगा का 2 हजार की रिश्वत लेते वीडियो वायरल, कचौरा चौकी में तैनात है दारोगा रामवीर, मारपीट मामले में आरोपी से ली रिश्वत, आरोपी दारोगा और हेड कांस्टेबल निलंबित, सिकन्दराराऊ के कचौरा चौकी का मामला.

➡नोएडा - कैब चालक को बंधक बनाकर लूट, चालक को बंधकर बनाकर कैब लूटी, सवारी बनकर कैब में बैठे थे लुटेरे, चलती कार से ड्राइवर को फेंककर फरार, हथियारों के बल पर कैब लूटकर फरार, पीड़ित ड्राइवर ने दर्ज कराई एफआईआर, सेक्टर 39 के महामाया इलाके की घटना.

➡कानपुर - ट्रक और पेट्रोल टैंकर में भीषण टक्कर, दोनों गाड़ियां पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त, कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम, पेट्रोल टैंकर से लगातार फैल रहा पेट्रोल, 200 मीटर आगे से रास्ते को ब्लॉक किया, 
बर्रा थाना क्षेत्र के एनएच-2 की घटना.

➡बुलंदशहर - उपचुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू, नामांकन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त, मुख्य गेट पर तलाशी के बाद जाने की अनुमति, बुलंदशहर सदर सीट पर होना है उप चुनाव.

➡ललितपुर - प्राइवेट डॉक्टर की लापरवाही, लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत, केके जैन नर्सिंग होम पर लगे आरोप, सैकड़ों लोग अस्पताल के बाहर इकट्ठा, पुलिस प्रशासन मौके पर जांच में जुटी, सदर क्षेत्र के सिविल लाइन का मामला.

➡वाराणसी - वाराणसी की बेटी से पटना में रेप, प्रोफेसर पर बंधक बनाकर लड़की के साथ 3 साल रेप करने का आरोप, आरोपी के चंगुल से भागी बेटी, लंका थाने में दर्ज कराया मुकदमा, पेशे से प्रोफेसर बताया जा रहा आरोपी, घर से नाराज होकर निकली थी बेटी, हाईस्कूल में फेल होने से नाराज थी.

➡गोरखपुर - DM के निर्देश पर आबकारी विभाग की कार्रवाई,, विभाग के प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत कार्रवाई, 90 लीटर अवैध शराब,4 हज़ार किलो लहन नष्ट, 5 कारोबारी पर मुकदमा दर्ज किया गया, झंगहा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई.

➡बलिया - जमीन विवाद में 2 पक्षों में जमकर मारपीट, मारपीट के दौरान गांव में मची भगदड़, भागते समय कुएं मे गिरे युवक की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सुखपुरा थाना क्षेत्र के भरखरा का मामला.

➡हापुड़ - 2 पक्षों में पथराव का वीडियो वायरल, सड़क बनवाने को लेकर हुआ विवाद, पथराव के दौरान 3 लोग हुए घायल, धौलाना क्षेत्र के सालेपुर का मामला.

➡बाराबंकी -  युवक और ई-रिक्शा चालक में विवाद, मामूली विवाद को लेकर हुआ झगड़ा, युवक ने चालक पर चाकू से किया हमला, ई-रिक्शा चालक गंभीर घायल, हमलावर युवक मौके से हुआ फरार, देवा के माती चौकी की घटना.

➡कानपुर - विकास दुबे कांड मामले से जुड़ी खबर, पुलिस सप्लीमेंट्री चार्टशीट करेगी दाखिल, बैलिस्टिक रिपोर्ट नहीं देख पाएगी पुलिस, बैलिस्टिक रिपोर्ट बंद लिफाफे में जाएगी कोर्ट,  उमाशंकर,अतुल दुबे के खिलाफ NBW जारी, फरार चल रहे उमाशंकर और अतुल दुबे.

➡संतकबीरनगर - शहीद-स्वतंत्रता सेनानियों के नामपर घोटाला, ग्राम्य विकास विभाग की आड़ में फर्जीवाड़ा, ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद का फर्जीवाड़ा, प्रवेश द्वार निर्माण में लाखों का घोटाला, सेमरियावां ब्लॉक क्षेत्र में प्रवेश द्वार हैं, प्रति गेट की लागत ढाई से 3 लाख रुपए, 40 प्रवेश द्वार का हो रहा है निर्माण, गेट निर्माण को लेकर CDO ने किया इनकार, सेमरियावां में गेट निर्माण की नहीं योजना-CDO, 5 गेट का हो चुका है भुगतान- ब्लॉक प्रमुख.

➡कानपुर - आईपीएल सटोरियों की गिरफ्तारी मामला, सत्ताधारी नेता कनेक्शन आया सामने, मोहनजीत सिंह के नेताओं से कनेक्शन, परमवीर सिंह लड़ चुका पार्षद का चुनाव, भाजपा की टिकट पर लड़ चुका है चुनाव
,मोहनजीत का भाई है परमवीर सिंह.

➡कानपुर - अनशन पर बैठी महिला की बिगड़ी तबियत, न्याय की आस में अनशन पर बैठी महिला, 5 दिन से आमरण अनशन पर बैठी महिला, डॉक्टरों की टीम ने किया स्वास्थ्य परीक्षण, महिला को ससुरालियों ने घर से निकाला है, संपत्ति से बेदखल कर घर से निकाला है.

➡ललितपुर - जंगल में बने कुएं में मिला शव, सड़ा-गला शव मिलने से सनसनी, कुएं में पड़ा मिला युवक का शव, तालबेहट के खांदी मजरा नारायणपुरा का मामला.

➡प्रयागराग - माफिया राजेश यादव पर कार्रवाई, छोटी हवेलिया झूंसी में अवैध बिल्डिंग पर चलेगा बुलडोजर, बगैर नक्शा पास कराए बनी बिल्डिंग, मकान को खाली कराने की कार्रवाई शुरु, माफिया राजेश यादव फरार चल रहा है, प्राधिकरण की ओएसडी मौके पर मौजूद, झूंसी समेत कई थानों की फोर्स मौजूद.

➡सुल्तानपुर - जिले में 3500 के पार मरीजों का आंकड़ा, सुल्तानपुर में 41 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक 3502 लोग हो चुके हैं संक्रमित, अब तक 54 लोगों की कोरोना से मौत हुई, सुल्तानपुर सीएमओ ने की पुष्टि.

➡चंदौली - चकिया पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 64 किलो गांजा की खेफ बरामद की, महिला तस्कर समेत 3 तस्कर अरेस्ट.

➡बांदा उत्तर प्रदेश : पत्नी का कटा सिर हाथ में लेकर पहुंचा थाने, बोला- गिरफ्तार कर लो इंस्पेक्टर साहब ।
उत्तर प्रदेश के बांदा में दर्दनाक व भयानक वारदात हुई है। जहां पति ने अपनी पत्नी को जान से मार डाला। शख्‍स ने अपनी पत्‍नी का गला धड़ से अलग करके उसकी नृशंस हत्‍या कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद वह कटा सिर हाथों में थामे पुलिस स्टेशन पहुंचा और पुलिस से बोला कि मैने अपनी पत्नी की हत्या की है। इंस्पेक्टर साहब मुझे गिरफ्तार कर लो। बता दें कि मामला बबेररू कस्‍बे का है। जहां थाने में एक महिला का कटा हुआ गला लेकर पहुंचे शख्‍स को देखकर पुलिसवालों के पैर के नीचे से जमीन चली गई। उस शख्‍स ने पुलिस को बताया कि उसने पत्‍नी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद इस वारदात को अंजाम दिया। उसने बताया कि पत्‍नी की हत्‍या करने के साथ ही उसने उसके प्रेमी पर भी हमला किया है। वह गम्‍भीर रूप से घायल है। बता दें कि उसे बांदा के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है ।
रिपोर्टर ललित कुमार मिश्रा

➡दिल्ली- चिन्मयानंद को रेप मामले में SC से झटका, इलाहाबाद HC के फैसले पर SC ने रोक लगाई, HC ने बयान की कॉपी देने का फैसला दिया था, कॉपी चिन्मयानंद को देने के फैसला दिया था, 164 की तहत दर्ज बयान की कॉपी देने का मामला.
➡लखनऊ - 17 अक्टूबर से चलेगी तेजस ट्रेन, कार्पोरेट ट्रेन तेजस का परिचालन होगा शुरू, यात्रियों को दी जाएंगी कोरोना सुरक्षा किट, सेनेटाइजर, मास्क, फेस सील्ड,दस्ताने रहेंगे मौजूद, आरोग्य सेतु ऐप इंसटाल करना होगा अनिवार्य, सफर में सीट बदलने की नहीं होगी इजाजत.
➡लखनऊ- हाथरस घटना को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन, शाम 4 बजे शांतिपूर्ण विरोध प्रर्दशन करेंगी, महिला संगठन,सामाजिक कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 1090 चौराहे पर महिलाओं का प्रदर्शन होगा.
➡लखनऊ- मासूम बच्ची के साथ रेप की वारदात, पड़ोसी युवक पर रेप करने का आरोप, पुलिस ने बच्ची को भेजा अस्पताल, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, निगोहां थाना इलाके का मामला.
➡मिर्ज़ापुर  - पाकिस्तान जेल में बन्द है जिले का युवक, 11 साल से पाकिस्तान जेल में बन्द है, एलआईयू ने नाम पता मिलने पर भेजा पत्र, विदेश मंत्रालय, प्रदेश सरकार को वापसी का पत्र, 2009 में बॉर्डर पार कर पहुंच था पाकिस्तान, लाहौर के नौलखा में दर्ज है मुकदमा, देहात के भरुहना  का है विछिप्त पुनवासी।
➡हाथरस - आरोपी संदीप की वायरल चिट्ठी का मामला, चिट्ठी में पीड़ित पर ही लगाए गए आरोप, परिवार ने इस आरोपों को खारिज किया, फर्जी कॉल रिकॉर्ड के बाद एक और फर्जीवाड़ा, मुख्यारोपी संदीप की चिट्ठी वायरल हो रही, परिवार को बदनाम किया जा रहा-परिजन, आरोपियों के साथ नेता,सांसद- भाभी, हम गरीब लोगों का कौन है?- भाभी, देश में न्याय मिलना मुश्किल-भाभी, जब तक सांस है आवाज उठाते रहेंगे-भाभी, सांसद जी जेल में मिलने जाते हैं-भाभी, हमारे घर की जासूसी कराई गई-भाभी, सच की जीत होती,न्याय मिलेगा-भाभी
➡हाथरस -  जेल से आरोपियों ने लिखी SP को चिट्ठी, पीड़िता से परिजनों ने की मारपीट-आरोपी, चिट्ठी पर बोले बूलगढ़ी पीड़िता के परिजन, सांसद, आरोपी मिलकर लगा रहे हैं आरोप, परिवार पर लांछन लगाना है आरोपियों की साजिश, न्याय की राह रोकना चाहते है नेता आरोपी.
➡प्रयागराज - हाथरस कांड से जुड़ी बड़ी खबर, पीड़ित परिवार ने HC में दाखिल की अर्जी, पीड़ित परिवार की तरफ से अर्जी दायर, सामाजिक कार्यकर्ता ने दाखिल की है अर्जी, इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की अर्जी, लोगों से मिलने की पूरी छूट देने की मांग, अपनी बात खुलकर रखे जाने की मांग की, हाईकोर्ट में आज हो सकती मामले में सुनवाई, अर्जेन्ट बेसिस पर सुनवाई करने की मांग की, हाईकोर्ट में आज ही दाखिल PIL पर भी सुनवाई.
➡कानपुर -  कानपुर के बिकरु कांड का मामला, मामले में कार्रवाई का दयरा बढ़ सकता है, पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है, करीब 4 SP, 12 CO पर हो सकती कार्रवाई, 13 थानेदारों पर भी हो सकती बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों के दौर में मिली थी लाइसेंस, असलहा देने के लिए की गई थी संस्तुति, विकास दुबे, को लाइसेंस देने पर होगी कार्रवाई.
➡कानपुर - बिकरु कांड की आड़ में पुलिस का खेल, पिंटू सेंगर हत्याकांड में पुलिस का खेल, गिरफ्तारी से 169 की रिपोर्ट देने में खेल, कानपुर पुलिस के खेल पर कोर्ट ने फेरा पानी, जेल गए 2 आरोपियों को दी क्लीन चिट सीएमएम कोर्ट ने आरोपियों को दी क्लीनचिट, कोर्ट ने पुलिस की 169 की रिपोर्ट की खारिज, जुर्म ख़रीजा रिपोर्ट पर कोर्ट ने जताई आपत्ति.
➡प्रयागराज - यूपी लोक सेवा आयोग से खबर, PCS 2020 की प्रारंभिक परीक्षा होगी आयोजित, 11 अक्टूबर को परीक्षा होगी आयोजित, 19 जिलों में बनाए गए 1282 परीक्षा केन्द्र, 1282 परीक्षा केन्द्र पर आयोजित होगी परीक्षा, प्रयागराज में 148,लखनऊ में 120 परीक्षा केन्द्र, 5 लाख 95 हजार 696 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन, दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा.
➡बस्ती -  प्रधानपति पंडित सिंह की सरेआम गुंडई, भ्रष्टाचार की शिकायत पर जमकर पीटा, शिकायतकर्ता सहित घर वालों को पीटा, प्रधानपति ने कई राउंड फायरिंग की-पीड़ित, शिकायतकर्ता सहित दर्जनों लोग हुए घायल, मारपीट में आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़, दबंगई से गांव के लोगों में दहशत का माहौल, मारपीट में दोनों पक्षों से 18 लोग गंभीर घायल, पैकोलिया थाना क्षेत्र के भैरोपुर की घटना.
➡प्रयागराज -  बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी हत्या मामला, कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी को स्वीकार किया, हत्यारोपी के आपराधिक मुकदमे होंगे ट्रांसफर, सुनील राठी के मुकदमे CBI कोर्ट स्थानांतरित, हाईकोर्ट ने मुकदमों के तबादले के दिए निर्देश, गाजियाबाद की CBI कोर्ट में तबादले के निर्देश, जिला जज बागपत को हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, मुकदमे की पत्रावली CBI कोर्ट भेजने के निर्देश.
➡बुलंदशहर -  डीएम निर्देश पर खनन माफियाओं पर कार्रवाई, खनन अधिकारी ने माफियाओं पर की कार्रवाई, खनन अधिकारी ने की ताबड़तोड़ छापेमारी की, वाल्मीकि चौक से 2 हाईवा,ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त, जब्त किए गए सभी वाहन थाने में कराए बंद, बुलंदशहर के खुर्जा जी जेवर अड्डा का मामला.
➡बलरामपुर - हाईटेंशन तार की चपेट से बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार के करंट से 12 बच्चे झुलसे, 9 बच्चे सी एच सी शिवपुरा में भर्ती, तीन बच्चों की गंभीर हालत गम्भीर, मांगलिक कार्यक्रम के दौरान हुआ हादसा, हरैया इलाके के उदईपुर मझगवां की घटना.
➡कानपुर - कथित BJP नेता रवि सतीजा का गैंगरेप मामलाबर्रा पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, होटल सोना मेन्शन में बर्थडे पार्टी में गैंगरेप, नशीला पदार्थ पिलाकर हुआ था गैंगरेप, अभी तक रवि सतीजा पर भी कार्रवाई नहीं हुई, बिना आईडी के प्रेमी युगलों मिलता है कमरा, अभी तक होटल प्रबंधन पर नहीं हुई कार्रवाई. 
➡बुलंदशहर - दो घोड़ा गाड़ी के बीच हुई रेस का आयोजन, आज सुबह रेस का बताया जा रहा है वीडियो, हार जीत पर लाखों रुपए का लगाया गया सट्टा, वीरखेखडा से चंदेरू तक हुई घोड़ा गाड़ी की रेस, हाइवे पर नहीं दिखाई दिए पुलिस कर्मी, बुलंदशहर के NH 91 हाइवे का मामला.
➡कानपुर - प्राईवेट स्कूलों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन, सपा का फीस माफी को लेकर जोरदार प्रदर्शन, सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी  का प्रदर्शन, विधायक समेत सैकड़ों कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन, परेड चौराहे के शिक्षक पार्क में कर रहे प्रदर्शन.
➡कानपुर - बदमाशों को नहीं रह गया है पुलिस का खौफ, बदमाशों ने ATM तोड़कर कैश लूटने का प्रयास, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के एटीएम में वारदात, देर रात लुटेरों ने की लूट की नाकाम कोशिश, चकेरी के श्याम नगर इलाके में वारदात.
➡लखीमपुर- अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ी में भीषण आग, आग बुझाते समय जिंदा व्यक्ति जला, हादसे में व्यक्ति की दर्दनाक मौत, चार मवेशियों की भी जिंदा जलकर मौत, पलिया के भगवंत नगर का मामला.
➡इटावा- अवैध सबंधों के चलते पत्नी की हत्या, बेटी को बचाने आई सास को भी पीटा, मृतक की मां गंभीर रूप से घायल हुई, पुलिस ने घायल को इलाज के लिए भेजा, थाना कोतवाली के अलकापुरी में हत्या.
➡फर्रुखाबाद- कर्ज में डूबे युवक ने की आत्महत्या, गोली मारकर निर्मम आत्महत्या की, परिजन युवक को सीएचसी लेकर पहुंचे, डॉक्टर ने जिला अस्पताल लोहिया किया रेफर, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के साहसापुर का मामला.
➡प्रयागराज- हाथरस काण्ड को लेकर सुनवाई आज, दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई आज, पीड़ितों को मुआवजा,सुरक्षा देने की मांग, याचिका में सीबीआई जांच की मांग की, अधिवक्ता मंजूषा भारती ने दाखिल की है जनहित याचिका.
➡बाराबंकी- बड़ेल के पास डायवर्जन को लेकर लगा जाम, सफेदाबाद तक लगा जाम भीषण जाम में, नेशनल हाइवे NH-28 पर लगा भीषण जाम, पुलिया निर्माण को लेकर हाईवे पर डायवर्जन, डायवर्जन के दौरान एक रुट किया गया बन्द.
➡सहारनपुर- नकुड़ क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, महिला से पर्स लूटने वाले बदमाशों को पकड़ा, बाइक सवार बदमाश को मुठभेड़ में दबोचा, एक साथी बदमाश मौके से हुआ फरार, नकुड थाना क्षेत्र के फन्दपुरी मार्ग की घटना.
➡सहारनपुर- सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी के चलचे इमरजेंसी लैंडिंग, पुलिस और एयर फोर्स की टीम भी पहुंची, ननौता के कल्लरपुर गुर्जर के जंगलों में लैंडिंग, भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग.
➡शामली- मुजफ्फरनगर महापंचायत में पहुंच रहे हजारों कार्यकर्ता, रालोद जिलाअध्यक्ष योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में पहुंच रहे, रालोद जिला कार्यालय से कार्यकर्ता बसों से रवाना, शामली में बॉर्डर इलाकों पर पुलिस पीएसी बल तैनात.
➡प्रतापगढ़- खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या, बदमाशों ने गला रेतकर की निर्मम हत्या की, हत्या से किसान के परिवार में मचा कोहराम, लालगंज कोतवाली के बरिस्ता गांव का मामला.
➡हरदोई- थाने में दारोगा के सिगरेट पीने का मामला, 500 रुपये का दारोगा पर हुआ जुर्माना, थाने में कुर्सी पर बैठकर पी रहे थे सिगरेट, हरपालपुर कोतवाली का मामला.
➡सीतापुर - शराब विक्रेता की ठेके के अंदर हत्या, निर्मम हत्या से इलाके में मचा हड़कंप, हत्या का कारण अज्ञात,पुलिस मौके पर, थाना शहर कोतवाली इलाके का मामला।
कासगंज जनपद ब्रेकिंग जनपद कासगंज के तहसील पटियाली में कैंडल मार्च निकाला मनीषा बाल्मिक जो कि हाथरस की गुड़िया थी उसके अन्याय को लेकर जगह जगह पर धरना प्रदर्शन तथा कैंडल मार्च का प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं इसी कड़ी में पटियाली क्षेत्र में थाना गांव बाल्मीकि समाज तथा समस्त बिरादरी के लोगों ने कैंडल मार्च में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया कैंडल मार्च में मुख्य रूप से विधानसभा पवन कुमार गौतम विधानसभा कोषाध्यक्ष गिरीश चंद्र दिवाकर अध्यक्ष विनोद कुमार महासचिव हरिओम शर्मा महासचिव अरविंद कुमार उर्फ बबलू भैया शैलेंद्र कुमार पत्रकार बांकेलाल नीरज कुमार कठेरिया रामविलास जाटव राकेश कुमार बाल्मीकि विकास कुमार बाल्मीकि धर्मेंद्र कुमार वाली किशोरी लाल बालवीर रजनी वाल्मिक रेखा बालवीर मीणा बालवीर साहब सिंह जाटव विकास दत्त राजीव कुमार राजकीय ठेकेदार आदि लोग मौजूद रहे ... संतोष कुमार की खास रिपोर्ट कासगंज ।


कासगंज जनपद ब्रेकिंग - कासगंज आम आदमी पार्टी ब्लाक कार्यकारिणी एवं विधान सभा की कार्यकारिणी की आवश्यक बैठक संपन्न ।

आम आदमी पार्टी जिला प्रभारी माननीय बृजेश सक्सेना इलाहाबाद ने की अध्यक्षता ,अध्यक्षता कर रहे श्री सिंह ने बैठक में आए कार्यकर्ताओं का तहे दिल से स्वागत किया और अभिनंदन किया साथ ही पार्टी को जन जन तक पहुंचाने का आव्हान किया बैठक में जिला अध्यक्ष संजय राजपूत भी रहे मौजूद ,संजय सिंह राजपूत ने अपने विचारों में कहां है कि आम आदमी पार्टी एक आम आदमी की है और आने वाली जो सरकार होगी वह भी आम आदमी की ही होगी जैसा कि आज तक राजनीतिक पार्टियां पूजी पतियों के हाथों में चल रही हैं हमारी आम आदमी पार्टी सिर्फ आम आदमी के विश्वास पर चलेगी और कामयाबी होगी इसी कड़ी में मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत ने अपने विचारों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द ब्लॉक की एवं विधान सभा की कार्यकारिणी का गठन पूर्ण कर लिया जाए और हर हफ्ते में एक मीटिंग आहूत की जाए जिससे कि पार्टी को नया आयाम मिल सके ,माननीय बृजेशसक्सेना जिला प्रभारी के द्वारा नगला सैयद निवासी लटूरी सिंह को संगठन मंत्री ब्लॉक अध्यक्ष की कार्यकारिणी मैं सदस्यता दिला कर सम्मान टोपी पहना कर पार्टी से जोड़ा गया और युवा नगर अध्यक्ष के पद पर शिवम श्रीवास्तव को मनोनीत किया गया बैठक में मानपाल सिंह मंत्री ब्लॉक अध्यक्ष, राकेश कुमार असोलिया जिला उपाध्यक्ष, अनुज कुमार दुबे बाकनेर प्रभारी देवेंद्र सिंह राजपूत सोनू कश्यप ,सौर्य राजपूत, रिंकू राजपूत राहुल वर्मा,संजय सिंह दिवाकर ,छोटेलाल कनौजिया संजय यादव,

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन