समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 अक्टूबर 2020


सिद्धार्थनगर- सिद्धार्थनगर सूरतगढ़ उप जिलाधिकारी तहसीलदार सूरतगढ़ राजेश अग्रवाल ब्लॉक के लगभग 66 बीएलओ एडीओ पंचायत सुपरवाइजर को पंचायत चुनाव की ट्रेनिंग दी इस दौरान राजेश अग्रवाल ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के अनुपालन में सभी को 1 अक्टूबर से 12 नवंबर तक घर पर जाकर परिवार मुखिया से संपर्क कर निर्वाचक नामावली नहीं करनी है किसी दबाव में कोई नाम ना वह काटना है ना बढ़ाना है 1 जनवरी 2020 को आधार मानकर मतदाता बनाना है और कहां कोविड-19 के ध्यान में रखते हुए काम करते समय मास्क बनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना प्रत्येक सप्ताह तहसील में रिपोर्ट करनी है नए मकान के संबंध में जो आयोग की गाइड लाइन है उस पर कार्य करना है तहसील राजेश अग्रवाल ने सभी दलों को प्रश्नों का जवाब दिया उप जिलाधिकारी ने सभी प्रश्नों के ध्यान ध्यान से बताया और कहा निर्वाचन का कार्य समय से करना है ।

सिद्धार्थनगर- जोगिया क्षेत्र समाजवादी पार्टी के लोगों ने जोगिया चौराहे पर हाथरस और बलरामपुर पीड़िता को शोक सभा व्यक्त करते हुए कैंडल मार्च निकालकर कैंडल मार्च इस दौरान लोगों ने कहा ऐसी घटना दिल दहलाने वाली है और आज हमारी बहन पर बहन बेटियों सुरक्षित नहीं है ऐसे में सरकार को हाथरस और बलरामपुर के बलात्कारी हत्यारों को सजा देनी चाहिए इस दौरान शोक सभा में समाजवादी वरिष्ठ ने हंस नाथ यादव अमित यादव राकेश दिनेश यादव संदीप जयसवाल राकेश आज सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

➡दिल्ली- राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस जारी किया,BJP आईटी सेल के चीफ को नोटिस दिया,अमित मालवीय को NCW ने नोटिस दिया, हाथरस पीड़िता की फोटो पोस्ट करने का मामला
➡दिल्ली- पंजाब-हरियाणा में पराली से प्रदूषण मामला,सुप्रीम कोर्ट ने मामले में नोटिस जारी किया,क्या धुएं से कोरोना वायरस खत्म होगा- CJI,धुएं से बीमारी गंभीर रूप धारण करेगी-वकील, मामले की 16 अक्टूबर को सुनवाई होगा

➡दिल्ली- हाथरस कांड की सुनवाई के दौरान CJI ने कहा,ये मामला भयावह है हम भी जानते हैं- CJI,100 महिला वकीलों की पत्र याचिका में मांग,कोर्ट खुद इस मामले की निगरानी करे,केस यूपी से दिल्ली ट्रांसफर किया जाए- याचिका

➡लखनऊ- यूपी पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन का भी कार्य बहिष्कार ,यूपी पावर एसोसिएशन भी करेगा कार्य बहिष्कार,ऑफिसर्स एसोसिएशन ने भी लिया फैसला,आज शाम 4 बजे से करेंगे कार्य बहिष्कार,आरक्षित वर्ग के कर्मियों का संगठन है ऑफिसर्स एसोसिएशन ,आरक्षित वर्ग के बिजली कर्मियों का संगठन है,विद्युत कर्मचारी संगठन ने किया है कार्य बहिष्कार,संयुक्त संघर्ष समिति ने भी किया है कार्य बहिष्कार। 

➡लखनऊ- बीकेटी तहसील समाधान दिवस में पहुंचे डीएम ,मंडलायुक्त,जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश पहुंचेल,सभी प्रार्थियों से एक-एक कर सुनी समस्याएं,संबंधित अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश। 

➡लखनऊ- हाथरस कांड को लेकर सपा का प्रदर्शन,सपा की महिला विंग ने प्रदर्शन किया,प्रदेश सरकार के खिलाफ लगाए नारे, यूपी में हो रही घटनाओं को लेकर धरना।

➡कानपुर- पुलिस कांस्टेबल की दबंगई आई सामने,चुनावी रंजिश में युवक को पीटा,छीनी चेन ,आधा दर्जन साथियों के साथ जमकर पीटा, सिपाही सहित आधा दर्जन साथियों पर केस ,बांदा डायल 112 में तैनात हैं सिपाही अखिलेश , हाथापाई की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,बिधनू के मझावन पसेकपुरवा गांव की घटना।

➡नोएडा - महिला आयोग की अध्यक्ष के घर पर प्रदर्शन,विमला बाथम के आवास पर विरोध प्रदर्शन,आप पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन,लगातार रेप के मामलों पर विरोध-प्रदर्शन,विमला बाथम की चुप्पी को लेकर उठे सवाल,आवास पर भारी पुलिस बल किया गया तैनात। 

➡अयोध्या- अयोध्या से वर्चुअल रामलीला का हुआ भूमिपूजन,वैदिक मंत्रोच्चारण की बीच हो रहा भूमिपूजन,बिंदु दारा सिंह, सांसद प्रवेश शाहिल सिंह शामिल,17 से 25 अक्टूबर तक होगी वर्चुअल रामलीला ,सरयू किनारे लक्ष्मण किला मैदान में होगी। 

➡मुजफ्फरनगर - जिले में कांग्रेसियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन,किसान बिल, जयंत,प्रियंका से अभद्रता का विरोध,सैकड़ों कांग्रेसियों ने सड़कों पर उतरकर का प्रदर्शन,राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को देंगे ज्ञापन,पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक के नेतृत्व में प्रदर्शन। 

➡हरदोई- धान खरीद केंद्र पर खरीद न होने का मामला,खबर के बाद विधायक रजनी तिवारी पहुंची ,धान क्रय केंद्र का विधायक का निरीक्षण,शाहाबाद नवीन गल्ला मंडी का मामला

➡कासगंज- निजीकरण को लेकर बिजली कर्मियों का प्रदर्शन,विभाग के कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी,मांगों को लेकर धरने पर बैठे विद्युत कर्मचारी, निजीकरण को खत्म करने की मांग कर रहे। 

➡प्रयागराज- बिजली कर्मचारियों के हड़ताल से परीक्षा रद्द,इविवि की आज होने वाली परीक्षा स्थगित,यूजी,पीजी की समेस्टर परीक्षाएं स्थगित हुईं,बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के चलते फैसला,परीक्षा 22 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी।

➡रामपुर- आले हसन के अधबने घर पर चला बुल्डोजर,सांसद आजम का करीबी है रिटायर्ड अफसर,दो बड़े बुल्डोजर मंगाकर घर को तोड़ा जाएगा,आरडीए ने एक माह पहले चस्पा किया था नोटिस, आरडीए सचिव के आदेश पर की जा रही कार्रवाई,आले हसन खान इन दिनों है जेल में बंद हैं।

➡रायबरेली- जिला पंचायत में पेटी कांट्रेक्टर ने काटा हंगामा,एमएलसी दिनेश सिंह की मौजूदगी में धमकाया ,जिला पंचायत के जेई को जमकर धमकाया,जिला पंचायत परिसर में फायरिंग का आरोप,शहर कोतवाली के जिला पंचायत की घटना। 

➡मुजफ्फरनगर-मुजफ्फरनगर में भीषण दर्दनाक हादसा,अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा,हादसे में 3 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे,सिखेड़ा थाना क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा। 

➡बहराइच- मथुरा में पकड़े गए CFI सदस्यों का मामला, पकड़ा गया मसूद जरवल का रहने वाला है,दिल्ली के जामिया में एलएलबी का है छात्र
2 साल से कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़ा,प्रतिबंधित पीएफआई की स्टूडेंट विंग है CFI

➡आगरा - देव टेक्निकल कॉलेज में छात्रों का हंगामा,हंगामा छात्रों ने गेट पर ताला लगाया ,कॉलेज संचालक पर लगा गंभीर आरोप, संचालक के गुर्गों पर मारपीट,अभद्रता का आरोप,बीएएमएस के छात्रों की परीक्षा न कराने पर हंगामा,दो सालों से प्रथम वर्ष में ही पढ़ रहे हैं छात्र, एत्मादपुर थाना क्षेत्र के कुबेरपुर का मामला। 

➡फर्रुखाबाद - नशेड़ी सिपाही ने खाकी को किया शर्मसार,पुलिस लाइन के के बाहर नशे की हालत में पड़ा ,नशेड़ी को अधिकारियों ने किया नजरअंदाज,नशेड़ी सिपाही पुलिस लाइन में है तैनात,फतेहगढ़ पुलिस लाइन के गेट के बाहर का मामला। 

➡महोबा - व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामला,मृतक इन्द्रकांत के परिजनों ने की प्रेसवार्ता,आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की उठाई मांग,29 दिन बीतने के बाद ने नहीं हुई गिरफ्तारी,मणिलाल पाटीदार,देवेंद्र,अरुण यादव हैं आरोपी ,महोबा के कबरई थाना क्षेत्र का मामला। 

➡मुजफ्फरनगर- कांग्रेसियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन,जयंत-प्रियंका के साथ अभद्रता का विरोध,किसान बिल का भी कर रहे विरोध, प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू प्रदर्शन में मौजूद,हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे कांग्रेसी,GIC मैदान में प्रशासन को सौंपेंगे ज्ञापन। 

➡बाराबंकी - BJP नेता रंजीत बहादुर का शर्मनाक बयान,हाथरस गैंगरेप पीड़िता पर शर्मनाक बयान,ऐसी लड़कियां बाजरा के खेत में क्यों मिलती हैं?, बाजरा,गन्ने के खेत में क्यों मरती हैं,गेहूं,धान के खेत में क्यों नहीं मरती ,क्योंकि उनके मरने की यही जगह है,तत्काल मुआवजे की रकम निरस्त हो,केस के चारों आरोपियों को बेकसूर बताया,जेल से लड़कों को रिहा किया जाए,‘जवानी के दिन इन्हें कौन वापस दिलाएगा।

➡दिल्ली- सिनेमा हॉल पर केंद्र ने निर्देश जारी किए, 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे, 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुलेंगे, प्रवेश के समय थर्मल स्क्रीनिंग होगी, एडवांस बुकिंग,पैक्स फूड पर होगा जोर.

➡लखनऊ- राजधानी में नाबालिग से छेड़छाड़ मामला,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया,आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा, विभूति खंड थाना पुलिस ने अरेस्ट किया.

➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी का प्रदेशभर में प्रदर्शन, सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध, प्रदर्शन, कल सांसद संजय सिंह पर हमला मामला, हमले के विरोध में कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे, 12.30 बजे सभी जिलों में बड़ा प्रदर्शन होगा, राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा.

➡लखनऊ- नेपाली महिला से दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म का आरोप, 2018 में नौकरी करने भारत आई थी, पीड़िता से डेढ़ लाख रुपये ठगने का आरोप, चिनहट पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया.

➡हाथरस - रेप पीड़िता बच्ची की दिल्ली में मौत,15 दिन पहले बच्ची से रेप हुआ था,ब्राह्मण समाज की बच्ची से रेप हुआ था,6 साल की मासूम से दुष्कर्म हुआ था, इलाज के दौरान दिल्ली में बच्ची की मौत
इगलास क्षेत्र में मासूम से हुई थी दरिंदगी,आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया,बच्ची का शव रोड पर रखकर हंगामा किया, सादाबाद बलदेव रोड पर परिजनों का हंगामा

➡हाथरस- गुड़िया के घर पहुंचे जिला जज हाथरस,सीजेएम के साथ जिला जज घर पहुंचे,पीड़ित परिवार से बात कर रहे न्यायाधीश,HC को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे न्यायाधीश,12 अक्टूबर को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
HC ने हाथरस मामले का संज्ञान लिया है,DGP,CS,DM,SP की होगी हाईकोर्ट में पेशी. 

➡मथुरा- मथुरा में डबल मर्डर से सनसनी,गोली मारकर दंपति की निर्मम हत्या,खूनी संघर्ष में पति-पत्नी की निर्मम हत्या,दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी,मथुरा में क्राइम ग्राफ ने रिकॉर्ड तोड़ दिया,आए दिन मथुरा में रेप,हत्या,मर्डर की घटना,मथुरा कोतवाली के सुरीर में डबल मर्डर.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में बिजली व्यवस्था प्रभावित,पावर कारपोरेशन के कर्मियों की हड़ताल ,शहर के कई इलाके में नहीं आ रही बिजली ,बिजली न आने से पेयजल की सप्लाई ठप्प ,बिजली पानी न मिलने से मचा हाहाकार ,प्रयागराज लखनऊ के हाइवे को किया जाम,जाम से एक किमी का लम्बा लगा जाम,शिवकुटी के तेलियरगंज में जाम.

➡मिर्जापुर- विद्युत कर्मियों की हड़ताल से जनता बेहाल, हजारों की संख्या में कर्मचारी दे रहे धरना, निजीकरण के विरोध में चल रहा प्रदर्शन, वार्ता विफल होने पर नहीं माने कर्मचारी, DM खुद पावर हाउस के चक्कर लगा रहे, पूरे जनपद में बाधित है बिजली आपूर्ति.

➡हरदोई- निजीकरण के विरोध में कर्मियों का प्रदर्शन जारी, पूर्वांचल विद्युत निगम के निजीकरण का विरोध, निजीकरण प्रक्रिया वापस लेने की मांग, निजीकरण की प्रक्रिया को तत्काल निरस्त की मांग, शहर के आशा नगर पावर हाउस पर हो रहा प्रदर्शन.

➡कानपुर देहात- लापता किशोरी की हत्या का मामला, ऑनर किलिंग के बिन्दु पर जांच शुरु, परिजनों के बयान बदलने से ग्रामीण एकजुट, परिजनों ने प्रेम प्रसंग में हत्या की-ग्रामीण, परिजनों ने किशोरी को पीटा था- ग्रामीण, 'लापता होने से पहले किशोरी को पीटा था', रुरा थाने के गहोलिया गांव का मामला.

➡गोंडा - पुलिस टीम से हाथापाई नोकझोंक का मामला, पुलिस को चकमा देकर गैंगस्टर का सरेंडर, दीवानी कचहरी में जाकर किया सरेंडर, पुलिस देखती रही और अपराधी का सरेंडर, गैंगस्टर से हुई थी पुलिस की नोकझोंक, गैंगस्टर के लिए पुलिस ने कर रखी थी घेराबंदी.

➡कानपुर- नगर निगम के जोन-5 कार्यालय में हंगामा, पार्षदों और अधिकारियों की बैठक में हंगामा, भैसों की नीलामी के विरोध में पार्षदों का हंगामा, शहर के चट्टो से पकड़ी गए भैसों की नीलामी, अपरनगर आयुक्त के सामने हुई धक्का-मुक्की, भैस को छुड़ाने,नीलामी न करने को लेकर हंगामा.

➡ललितपुर- विद्युत कर्मचारियों का सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार, निजीकरण के विरोध में जमकर की नारेबाजी, मांगे पूरी न होने तक करते रहेंगे धरना प्रदर्शन, कर्मचारी के उत्पीड़न पर करेंगे जेल भरो आंदोलन.

➡अंबेडकरनगर- जलालपुर में आया लव-जेहाद का मामला, मुस्लिम युवक ने पड़ोसी लड़की लेकर फरार, प्यार का झांसा देकर लेकर हुआ फरार, भाई की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया, 1 अक्टूबर को घर से फरार हुई है युवती.

➡सुल्तानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, गांव के बाहर बाग में पेड़ से लटकता मिला शव, लंभुआ कोतवाली के चौकिया गांव की घटना.

➡अलीगढ़- दरिंदगी की शिकार बच्ची के परिवार की मदद,परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद मिलेगी,रेप पीड़ित बच्ची की दिल्ली में मौत हो चुकी है, आरोपी को पुलिस ने जेल भेजा,महिला की तलाश,इगलास थाना क्षेत्र का मामला। 

➡देवरिया- रोडवेज के संविदा चालक ने ARM को पीटा ,संविदा समाप्त किए जाने से नाराज था चालक ,ओम कुमार मिश्र रोडवेज के देवरिया ARM है ,4 के खिलाफ ने पुलिस को दी गई तहरीर ,सदर कोतवाली क्षेत्र के रोडबेज का मामला। 

➡अमरोहा- सड़क हादसे में एक दर्जन लोग घायल,बेकाबू क्रेन ने कार में मारी ज़ोरदार टक्कर,बच्चों सहित लगभग एक दर्जन घायल , घायलों में एक महिला की हालत गंभीर,सभी घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती,सैदनगली के कृष्णा स्कूल के पास का मामला। 

➡झांसी - किसान ने आत्मदाह का प्रयास किया,मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास,परिवार के साथ आत्मदाह का प्रयास किया, किसान की जमीन पर दबंगों का कब्जा,शिकायत करने पर नहीं हो रही सुनवाई,डीएम कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया। 

➡प्रयागराज- विधायक विजय मिश्रा की पत्नी को बड़ी राहत,सशर्त अंतरिम अग्रिम जमानत की मंजूर,HC ने रामलली की जमानत की मंजूर की,डेढ़ लाख रूपए के मुचलके पर रिहा के आदेश,कोर्ट ने रामलली को रिहा करने के आदेश दिए,7 अक्तूबर से एक हफ्ते तक हाजिर होंगी,रोज 11 बजे विवेचनाधिकारी के समक्ष होंगी हाजिर,बिना कोर्ट की अनुमति  से विदेश नहीं जाएंगी। 

➡गोंडा- जिले की बिजली व्यवस्था चरमराई,बिजली कर्मियों के कार्य बहिष्कार का असर,दफ्तर से लेकर पावर हाउसों में सन्नाटा,चीफ ऑफिस में बिजली कर्मियों का प्रदर्शन,एक दिवसीय धरना कार्य बहिष्कार में बदला,12 से अधिक बिजली घरों की बिजली गुल,कल से ही कई इलाकों की बिजली गुल, निजीकरण का आदेश वापस लेने की मांग।

➡लखनऊ- यूपीपंचायतचुनावों के लिए मतपत्रों की छपाई का काम भी शुरू,जाने किस पद के लिए कौन से रंग का मतपत्र होगा प्रयोग
उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियां और तेज हो गयी हैं। प्रयागराज स्थित राजकीय प्रिंटिंग प्रेस में मतपत्रों की छपाई का काम भी शुरू हो गया है। प्रधान पद के प्रत्याशी के लिए हरे रंग का मतपत्र होगा जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के पद के उम्मीदवार के लिए सफेद रंग के मतपत्र पर मतदाता को मुहर लगानी होगी। इसी क्रम में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी के लिए  के नीले रंग का और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र छप रहा है।  
पहली अक्तूबर से शुरू हुए वोटर लिस्ट पुनरीक्षण अभियान में बूथ लेबल आफिसर हर ग्राम पंचायत में घर-घर जाकर वोटरों की जांच कर रहे हैं। यह बीएलओ वर्ष 2015 में हुए पिछले पंचायत चुनाव के बाद से अब तक परिवार में 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं के नाम नये वोटर के रूप में दर्ज कर रहे हैं, साथ ही इन पांच वर्षों में मृत या दूसरे राज्य में स्थानांतरित हो गये वोटरों के नाम काट भी रहे हैं।
इन बीएलओ के लिए ई-बीएलओ एप भी लांच कर दिया गया है। इस एप पर बीएलओ को राज्य निर्वाचन आयोग से मिलने वाले आदेश निर्देश की सारी जानकारी होगी। राज्य निर्वाचन आयोग को सभी जिलों में तैनात बीएलओ के मोबाईल नम्बर का डाटा भेजा गया है। बीएलओ को अपने मोबाईल फोन के प्ले स्टोर में जाकर यह मोबाईल एप डाउनलोड करने के लिए ओटीपी लेना होगा। ग्रामीण क्षेत्र की आम जनता अपने बीएलओ की जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट www.sec.up.nic.in पर जाकर बीएलओ सर्च से प्राप्त कर सकते हैं। 2015 के पंचायत चुनाव में कुल  11 करोड़ 70 लाख वोटर थे। इस बार उम्मीद की जा रही है कि करीब  13 करोड़ हो जाएंगे।

➡दिल्ली- हाथरस मामले में CBI/ SIT जांच याचिका में सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में सुनवाई, दुबे की तरफ से दाखिल की गई थी याचिका, केस को दिल्ली ट्रासफर करने की मांग की थी.

➡लखनऊ- अब नई एजेंसी करेगी टोल कलेक्शन, लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टोल कलेक्शन करेगी, नई एजेंसी के चयन को कैबिनेट की मंजूरी, 2 मुख्य टोल प्लाजा का संचालन करेगी, 15 रैम प्लाजा का संचालन करेगी नई एजेंसी, 5 एंबुलेंस के लिए नई एजेंसी के चयन को मंजूरी, 10 पेट्रोलिंग वाहन के लिए चयन को मंजूरी, 7 एजेंसियां यूपीडा की निविदा में हुई थी शामिल, 402.39 करोड़ की निविदा को मिली अनुमित, मेसर्स सहकार ग्लोबल लिमिटेड को अनुमति, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का मामला.

➡लखनऊ - यूपी पावर कारपोरेशन से बड़ी खबर, बिजली कर्मियों,सरकार के बीच सहमति बनी, बिजली कर्मचारी कर रहे थे कार्य बहिष्कार, कर्मचारी निजीकरण का कर रहे थे विरोध, बिजली के निजीकरण का प्रस्ताव वापस, ऊर्जा मंत्री से हुई वार्ता के बाद हड़ताल खत्म, यूपी के किसी निगम का नहीं होगा निजीकरण, वर्तमान व्यवस्था में सुधार करने की बनी सहमति, यूपीपीसीएल, निगमों के व्यवस्था में होगा सुधार.

➡लखनऊ- पंजाब में किसान आंदोलन के चलते फैसला, रेलवे ने कई ट्रेनो को डायवर्ट-निरस्त किया, लखनऊ से जाने वाली वाली कई ट्रेन निरस्त, लखनऊ से होकर जाने वाली कई ट्रेने निरस्त, डिब्रूगढ़ से लालगढ़ वाली ट्रेन का बदला रूट, रूट रोड़की, भिवानी, हिसार होकर लालगढ़ जाएगी.

➡लखनऊ- 57 जिलों में पोषाहार के टेंडर निरस्त, टेंडरों में अनियमितता के बाद निरस्त, भारत समाचार ने भ्रष्टाचार पर उठाए थे सवाल, 29 सालों से कंपनियों का था एकाधिकार, कोर्ट के आदेश पर सरकार ने लिया फैसला.

➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ वारंट जारी, अध्यक्ष अजय लल्लू के खिलाफ वारंट जारी, MP-MLA की विशेष कोर्ट से जारी हुआ वारंट, कोर्ट में हाजिर न होने पर जारी हुआ वारंट.

➡लखनऊ- एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया एलान, 'समाजवादी पार्टी न्याय युद्ध अभियान छेड़गी', 'बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सपा कटिबद्ध', 'बेटियों को इंसाफ के लिए छेड़ेंगी अभियान'.

➡बलिया- विद्युत कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, कार्य बहिष्कार से शहर की बिजली गुल, बिजली ना आने से लोग हो रहे परेशान, भरी संख्या में लोग पॉवर हाउस पर बैठे, सूचना पर डीएम फोर्स के साथ पहुंचे, पावर हाउस पर पुलिस बल किया तैनात, बलिया कोतवाली इलाके में है पावर हाउस.

➡कानपुर- न्याय के लिए भटक रही विधवा महिला, मासूम बेटे के लिए न्याय मांग रही है मां, बच्चे के साथ आमरण अनशन पर बैठी मां, ससुर और देवर पर अत्याचार का आरोप, संपत्ति में हक़ की मांग को लेकर अनशन, एसडीएम ऑफिस के बाहर आमरण अनशन, कानपुर के घाटमपुर इलाके का मामला.

➡कौशाम्बी में पुलिस पर बेहद गंभीर आरोप, मामूली विवाद में महिला से अभद्रता का आरोप, महिला को कोतवाली में नग्न कर पीटने का आरोप, प्राइवेट पार्ट में लाठी डालने का गंभीर आरोप, चौकी इंचार्ज संजय गुप्ता पर गंभीर आरोप, सिपाही धर्मेंद पर गंभीर अभ्रदता का आरोप, पीड़िता ने एसपी से मिलकर की शिकायत, 29 सितंबर की बताई जा रही है घटना.

➡अयोध्या- आज वर्चुवल रामलीला का होगा भूमिपूजन, भूमि पूजन में बिंदु दारा सिंह होंगे शामिल, सांसद प्रवेश वर्मा-कई बड़े नेता होंगे शामिल, 17 अक्टूबर से होगी वर्चुवल रामलीला, लक्ष्मण किला मैदान में होगी वर्चुवल रामलीला, सोशल मीडिया के माध्यम से होगा प्रसारण.

➡मेरठ- सपा नेता के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, कार सवार बदमाशों ने की ताड़तोड़ फायरिंग, घर के बाहर खड़े होकर की कई राउंड फायरिंग, फायरिंग करने की घटना CCTV में हुई कैद, फायरिंग के बाद इलाके में फैली दहशत, विवाद में रिश्तेदारों पर फायरिंग का आरोप, लिसाड़ी गेट के आशियाना कॉलोनी का मामला.

➡देवरिया में बड़ा सड़क हादसा, सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, कार और बाइक में भीषण भिड़त, 5 लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप, हादसे में एक व्यक्ति गंभीर घायल, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, लार क्षेत्र के लार सलेमपुर मार्ग की घटना.

➡अयोध्या- संतों और ठेकेदार से मारपीट मामले में नया मोड़, संतों और ठेकेदार की बीच मारपीट का वीडियो, जिला गन्ना अधिकारी ने DIG/SSP से की मुलाकात, FIR से गन्ना सचिव का नाम हटाने की मांग, जमीनी विवाद में संतों-ठेकेदार में हुई थी मारपीट, कैंट गौरा पट्टी में है सहकारी गन्ना समिति कार्यालय.

➡कुशीनगर में डबल मर्डर की बड़ी वारदात, दंपति की निर्मम हत्या से इलाके में सनसनी, धारदार हथियार से दंपति की निर्मम हत्या, धमकी देने के बाद आरोपी ने निर्मम हत्या की, हत्यारोपी पर पहले से हत्या के मामले दर्ज हैं, केस में गवाही को लेकर मौत के घाट उतारा, तरयासुजान के परसौनी बुजुर्ग सियरहा का मामला.

➡बुलंदशहर- दो पक्षों में पानी को लेकर जमकर मारपीट, ईट,लाठी डंडा से एक दूसरे पर किया हमला, झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने मौके से जप्त की राइफल और बंदूक, डिबाई के दानगढ़ का बताया जा रहा मामला.

➡प्रतापगढ़- खुदाई के दौरान मिली प्राचीन मूर्ति, करीब 600 साल पुरानी मूर्ति की चर्चा, चबूतरे पर रखकर पूजा-अर्चना शुरु हुई, ग्रामीण इसे मान रहे है दैवीय चमत्कार, पुरातत्व विभाग को दी गई जानकारी, कंधई थाने के कोनी गांव का मामला.

➡भदोही- शहर,ग्रामीण इलाकों की बिजली गुल, बिजली गुल की समस्या से लोग परेशान, अधिकारी फोर्स के साथ पहुंचे पावर हाउस, पावर हाउस में तैनात लाइनमैन की तलाश, 18 घंटे से अधिक समय से कटी सप्लाई.

➡उन्नाव- लूटकर भाग रहे 2 लुटेरे गिरफ्तार, सर्राफा दुकान से लूटकर भाग रहे थे, ज्वैलरी से भरा बैग लूटकर भाग रहे थे, लुटेरों ने तमंचे के बल पर लूटा था बैग, 5 लाख के जेवर,तमंचा किया बरामद, सैय्यद अब्बासपुर इलाके की घटना.

➡एटा- मोबाइल की दुकान पर तमंचे के बल पर लूट, मोबाइल खरीदने के लिए घुसे थे बदमाश, मालिक से गन प्वाइंट पर बदमाशों की लूट, बदमाशों ने दुकान मालिक से 2 लाख लूटे, नगर कोतवाली के दास मार्केट का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, पिकअप और बाइक में जोरदार भिड़त, आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर काटा हंगामा, ग्रामीणों ने पिकअप को किया आग के हवाले, शोहरतगढ़ के गनेशपुर चौराहे के पास की घटना.

➡रामपुर- परिवार को नशीला पदार्थ देकर बेटी फरार, नशीला पदार्थ देकर प्रेमी के साथ फरार, परिजनों को अस्पताल में भर्ती कराया, थाना पटवाई कस्बे की घटना.

➡अयोध्या- अब नहीं हो सकेगी रामभक्तों से ठगी, तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शुरू किया कॉल सेंटर, ट्रस्ट कैंप कार्यालय में कॉल सेंटर शुरु, सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगा, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की भी जानकारी मिलेगी.

➡बुलंदशहर- 25 हजार का इनामी इनामी मुठभेड़ में घायल, बदमाश दानिश पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, 1 तमंचा-2 जिंदा कारतूस-बाइक बरामद, सिकंदराबाद के भराना मोड़ के पास हुई मुठभेड़.

➡अलीगढ़ में मैंच पर सट्टा लगाते सटोरियों अरेस्ट, स्कूल की बिल्डिंग में सट्टा लगा रहे थे आरोपी, पुलिस ने गिरफ्तार कर सामग्री भी की बरामद, क्वार्सी के पॉश कॉलोनी स्वर्ण जयंती नगर का मामला.

➡कानपुर- कुख्यात सट्टा माफिया मिंटू श्रीवास्तव अरेस्ट, मिंटू उर्फ मिंटू आतंकवाद को गिरफ्तार किया, अपराधिक इतिहास से लैस है सट्टा माफिया, ग्वालटोली पुलिस ने परमट क्षेत्र से किया अरेस्ट.

➡बांदा- हर्ष फायरिंग के दौरान महिला की मौत, नशे में धुत युवक ने की हर्ष फायरिंग, गोली लगने से घटनास्थल पर हुई मौत, गिरवा क्षेत्र के बनसखा गांव की घटना.

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ मंदिर का मामला, परिक्षेत्र में स्थित मस्जिद का मामला, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई, जिला कोर्ट में आज होगी सुनवाई, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दाखिक की थी पिटीशन.

➡सीतापुर- प्रेमिका को जिंदा जलाने का प्रयास, प्रेमी और उसके दोस्तों पर आरोप, वारदात के बाद प्रेमिका लखनऊ रेफर, पिसावा के शाहजहांपुर बॉर्डर की घटना.

➡मऊ- AAP के यूपी प्रभारी संजय सिहं का दौरा, संजय सिंह आज मऊ-आजमगढ़ जाएंगे, मऊ और आजमगढ़ का दौरा करेंगे, आम आदमी पार्टी में लोगों को शामिल कराएंगे.

➡अमेठी- अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस ने की चेकिंग, एसपी ने बसों की संघन चेकिंग की, जिले में पुलिस कर्मियों को चेकिंग के निर्देश.

➡रायबरेली- शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा, जवान शैलेन्द्र सिंह का पार्थिक शरीर पहुंचेगा, मालिकमऊ कॉलोनी पहुंचेगा पार्थिक शरीर, अपने घर का अकेला था शहीद शैलेन्द्र सिंह.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन