समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 अक्टूबर 2020

दिनांक 1/10/2020 दिन वीरवार समय 6बजे साय: सेक्टर 4  से अवंतिका चोंक तक स्वर्गीय बहन मनीषा वाल्मीकि (  जिला हाथरस उत्तर प्रदेश ) के न्याय एवम आत्मा की शांति के लिये शांति पूर्वक केंडल मार्च निकाला ।हम शासन प्रशासन से विनती करते है हत्यारो को जल्द से जल्द फाँसी की सज़ा मिले, धन्यवाद करती हूँ योगी सरकार का जिंहोनर पीड़ित परिवार को हाथरस में एक घर व सरकारी नॉकरी देने का वादा किया।


मार्च का आयोजन कर्ता - संगीता तलवार व टीम , साथ में रीता गोयल सुनीता तिवारी ,मधु जैन ,सुनीता , बलवान चोटाला जी, श्रेय राज , अटल गोस्वामी महामंत्री जी व साथी ।


कासगंज जनपद : जनपद कासगंज में आज हाथरस की बेटी मनीषा बाल्मीकी की निर्मम हत्या के विरोध में सर्व जाति के लोग एकजुट हो चुके हैं । इसी कड़ी में आज कासगंज जनपद में राष्ट्रीय समाज शोषित पार्टी ने एक ज्ञापन राष्ट्रपति महोदय के नाम कासगंज ए.डी.म साहब को सौंपा ।

जिसमें मनीषा बाल्मीकि को न्याय दिलाने के लिए 4 बिंदु रखे गए l जिसमें सर्वप्रथम मामले की जांच सीबीआई के द्वारा कराई जाए, संबंधित अपराधियों को जमानत ना दी जाए और किसी भी जमानत पर रिहा न किया जाए । मुख्यमंत्री सहायता कोष से ₹50 लाख  की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में परिवारीजनों को दी जाए और पुलिस प्रशासन के द्वारा जो 2:30 बजे मृतिका का दाह संस्कार रात को किया गया है ।  इसकी जांच सीबीआई के द्वारा कराई जाए और ऐसा क्यों किया इसका जवाब पब्लिक के सामने होना चाहिए और मीडिया को भी पहुंचने की वहां इजाजत क्यों नहीं दी गयी ।  इसकी जांच भी सीबीआई के द्वारा कराई जाए ।
कासगंज जनपद की खबर कासगंज के राष्ट्रीय लोक दल के जिला कैंप कार्यालय पर जिला अध्यक्ष शमीम अहमद के नेतृत्व में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के द्वारा बेटी मनीषा के साथ हुए अत्याचार और बलात्कार के विरोध में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें रालोद कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर 2 मिनट का मौन धारण कर बेटी मनीषा बाल्मीकि की आत्मा को शांति के लिए ईश्वर से कामना की और बेटी मनीषा को न्याय दिलाने की मांग की ।
बाल्मीकि समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल मनीषा को दी श्रद्धांजलि।
आपको बतादे कि कासगंज जनपद के गंजडुंडवारा कस्बे में बाल्मीक समाज के लोगो ने यह कैंडल मार्च कस्वे के कृष्णा टाकीज से निकालकर राजाराम चौराहा,बान मंडी तिराहे होते हुए गांधी पार्क तक निकाला। जिसमें महिलाएं भी शामिल रही। जंहा सभी लोगो ने गांधी पार्क पर कैंडल जलाकर मृतक बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित की ओर इस घटना का विरोध करते हुए घटना के सभी आरोपियों पर जल्द से जल्द कड़ी कार्यवाही की सरकार से मांग की ।
बाइट- सागर वाल्मीकी, जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ।
कासगंज-हाथरस में हुई बेटी के साथ घटना को लेकर जंहा पूरे देश मे उबाल है वहीं इसी घटना के विरोध में कासगंज जनपद के गंजडुंडवारा कस्वे में बाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और मृतक बेटी को श्रद्धांजलि दी।
बाइट- राजकुमार बाल्मीकि, प्रदेश महासचिव बाल्मीकि एवं दलित विकास समिति उत्तर प्रदेश।

कासगंज जनपद की खबर नवागत पुलिस महिला स्पेक्टर ने संभाला चार्ज  ।

कासगंज महिला इंस्पेक्टर श्रीमती नीतू यादव का प्रोजेक्ट दीदी के सदस्यों एवं शहर के संभ्रांत व्यक्तियों ने किया स्वागत । श्रीमती महिला स्पेक्टर इदू वर्मा के बाद नीतू यादव की पोस्टिंग कासगंज में हुई है आपको बताते चलें कासगंज महिला पुलिस की कमान इससे पूर्व में श्रीमती इंदु वर्मा जी संभाल रही थी अब नई महिला इंस्पेक्टर श्रीमती नीतू यादव जी कासगंज की नई स्पेक्टर होंगी शहर के संभ्रांत व्यक्तियों एवं सामाजिक संगठनों ने श्रीमती नीतू यादव महिला इंस्पेक्टर का भव्य स्वागत किया ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन