समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

02 जुलाई 2024 हाथरस जिले में बड़ा हादसा, भोले बाबा (सूरजपाल) के सत्संग में भगदड़ ।

Image
➡लखनऊ-हाथरस हादसे में सीएम ने मुआवजे का एलान किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान, CM स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर, 2 मंत्री, मुख्य सचिव और DGP को मौके पर भेजा, ADG आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ को जांच के निर्देश, कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ होगी एफआईआर. ➡लखनऊ-हाथरस हादसे में 27 लोगों की मौत का मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया, CM ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, आला अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश, सीएम ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए. ➡लखनऊ-तेज तर्रार मुख्य सचिव के आते ही होने लगीं जांचें, सचिवालय सीधी भर्ती के समीक्षा अफसरों की होगी जांच, टाइपिंग परीक्षा परिणामों की होगी जांच, गैर नियम से टाइपिंग परीक्षा पास करवाने वालों की जांच, प्रमुख सचिव सचिवालय ने दिया जांच के आदेश, सीधी भर्ती के समीक्षा अधिकारियों में मचा हड़कंप. ➡लखनऊ-भाजयुमो के कार्यकर्ताओं का जबरदस्त प्रदर्शन , राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान के विरोध में प्रदर्शन, राहुल गांधी का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन,

23 जून 2020


➡दिल्ली- देश में फ्लाइट की संख्या में इजाफा होगा,25 जून से देश में फ्लाइट की संख्या बढ़ेगी,अब उड़ानों की संख्या में इजाफा होगा- एयर इंडिया,कई शहरों को जोड़ने का फैसला किया- एयर इंडिया,नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि ,घरेलू उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही-मंत्रालय,कई नए रूट्स को शामिल किया गया- मंत्रालय,एयर इंडिया ने ट्वीट कर जानकारी दी

➡दिल्ली- आर्मी चीफ दो दिन के दौरे पर लद्दाख पहुंचे,हाई लेवल मीटिंग 14 CORPS मे होगी,14 कोर कमांडर,त्रिशूल डिवीज़न कमांडर,ब्रिगेडियर ऑपरेशन इसमें मौजूद होंगे,हॉस्पिटल में एडमिट जवानों से भी मिलेंगे,LAC की स्थिति और सिक्योरिटी का रिव्यू करेंगे।

➡दिल्ली- राउज एवेन्यू कोर्ट परिसर में दुष्कर्म,कोर्ट परिसर में महिला के साथ दुष्कर्म,रेप के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार,अदालत के कर्मचारी पर गंभीर आरोप,कोर्ट परिसर में दुष्कर्म का लगा आरोप।

➡दिल्ली- CWC की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी,‘चीन की सेना ने पैंगोंग झील में घुसपैठ की’,गलवान घाटी में घुसपैठ की है,सरकार सच्चाई से मुंह मोड़ रही है, पीएम ने कहा लद्दाख में घुसपैठ नहीं हुई’।

➡दिल्ली- बच्चों के लिए कॉमन सिलेबस की मांग,14 साल तक के लिए बच्चों के लिए मांग,अश्वनी उपाध्याय ने SC में अर्जी दाखिल की,BJP नेता अश्वनी उपाध्याय ने अर्जी में कहा,‘ICSE,CBSE मिलाकर एक एजुकेशन बोर्ड बने,एक एजुकेशन बोर्ड की संभावना पर विचार हो,केंद्र,राज्य सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया, समान एजुकेशन सिस्टम पर कोई कदम नहीं’।

➡दिल्ली- दिल्ली दंगों का आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन,ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी,ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ED छापेमारी,मार्च में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ था,दंगों में  1.10 करोड़ इस्तेमाल का आरोप।

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे,6.30 बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे,श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि,पुण्यतिथि पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन।

➡पटना- बिहार में चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल,RJD के कई विधान परिषद सदस्यों ने पार्टी छोड़ी,RJD उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस्तीफा दिया,रामा सिंह ने तेजस्वी से मुलाकात की थी ,29 जून को समर्थकों साथ RJD ज्वाइन करेंगे।

➡लखनऊ- एंटी भूमाफिया अभियान निरंतर जारी,पूर्व मंत्री इकबाल का अवैध कब्जा गिराया,एंटी भूमाफिया टीम ने अवैध कब्जा गिराया,सपा सरकार में करोड़ों की जमीन कब्जा की थी,इकबाल ने हथियाई थी करोड़ों की जमीन,जमीन पर कब्जा कर डेंटल कॉलेज बनाया था,कैरियर डेंटल कॉलेज पर आज चला बुलडोजर,नहर विभाग की जमीन कॉलेज में मिला ली थी,नहर की जमीन पर बना गेट गिराया गया,इकबाल और अजमत अली का डेंटल कॉलेज,बाराबंकी टोल प्लाजा पर इकबाल ने गुंडई की थी,गुंडागर्दी में गिरफ्तार हुआ था इकबाल,सदर तहसील क्षेत्र में की गई कार्रवाई।

➡लखनऊ- लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति ने किया बहिष्कार,दारुलशफा पर चीन के सामान का बहिष्कार किया,MLC यशवंत सिंह के नेतृत्व में किया बहिष्कार,गलवान के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई
बहिष्कार से चीन घुटने पर आएगा,सीमा पर शहादत का बदला सेना लेगी- यशवंत सिंह

➡लखनऊ- नगर निगम में कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी,मई का वेतन ना मिलने के विरोध में प्रदर्शन,2 दिन में फैसला नहीं तो संपूर्ण तालाबंदी ,महापौर और नगर आयुक्त को चेतावनी दी,लखनऊ नगर आयुक्त का मामले में बयान,राज्य वित्त आयोग के पैसे से देंगे वेतन,विकास कार्यों के टेंडर स्थगित किए गए,निगम के पास काम कराने का पैसा नहीं।

➡लखनऊ- लविवि परिसर में एनएसयूआई का प्रदर्शन,परीक्षाओं को रद्द कराने के लिए धरना-प्रदर्शन,प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने किया अरेस्ट,7 जुलाई से शुरू हो रही परीक्षाओं का विरोध,कल समाजवादी छात्र सभा ने विरोध किया था,फीस, हॉस्टल शुल्क माफी समेत कई मांग की।

➡लखनऊ- फतेहपुर भर्ती रैली की परीक्षा स्थगित,सामान्य प्रवेश परीक्षा CEE स्थगित हुई,28 जून को 13 जिलों में परीक्षा होनी थी,लखनऊ के AMC सेंटर में होनी थी परीक्षा,30 अगस्त तक के लिए परीक्षा स्थगित।

➡लखनऊ- प्रसपा महासचिव आदित्य यादव का आदेश,नेताओं,कार्यकर्ताओं को महासचिव का आदेश,भ्रष्टाचार अधिकारियों के संज्ञान में लाएं,तहसील दिवस में जाकर लोगों की मदद करें,आला अधिकारियों को ज्ञापन सौपेंगे कार्यकर्ता,सत्याग्रह और उपवास करें कार्यकर्ता,भ्रष्टाचार भारत छोड़ो नारे के साथ सत्याग्रह’।

➡नोएडा - एटीएस ने आतंकवादी गिरफ्तार किया,नोएडा एटीएस ने आतंकी अरेस्ट किया,सलमान वानी नाम का आतंकी अरेस्ट,एटीएस ने जम्मू-कश्मीर से अरेस्ट किया,कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था
लोगों को ऑनलाइन ग्रुप में शामिल करता था,सलमान वानी से एटीएस पूछताछ कर रही,कई अहम मामलों का हो सकता है खुलासा,केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी करेगी पूछताछ,आतंक के बड़े ग्रुप से जुड़े होने की आशंका,एसपी ATS दिनेश यादव की टीम ने पकड़ा।

➡नोएडा- नोएडा में कई जगहों पर ईडी का छापा,पार्षद ताहिर हुसैन के मामले में छापा,नोएडा और दिल्ली में 6 ठिकानों पर छापा,ताहिर हुसैन पर मनी लॉड्रिंग का आरोप,दिल्ली में दंगा भड़काने का मुख्य आरोपी है ताहिर।

➡बस्ती - पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की,पारिवारिक विवाद पत्नी की हत्या की,डंडे से पीटकर बेटी के सामने की हत्या,पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार,हत्यारोपी पति जयकरन की दूसरी पत्नी थी,कप्तानगंज थाना क्षेत्र कटरी गाने की घटना।

➡कासगंज- 5 फर्जी शिक्षक मिलने से विभाग में हड़कंप,जिले में 5 फर्जी शिक्षक कर रहे थे नौकरी,बीएसए ने 3 फर्जी शिक्षक पर केस कराया ,हाइकोर्ट के आदेश के बाद दर्ज कराया केस,दो शिक्षकों पर भी जल्द दर्ज होगा केस,2006-08 से फर्जी डिग्री से कर रहे थे नौकरी।

➡ललितपुर- लॉकडाउन में रोजगार का जरिया बनी मनरेगा,89 हजार मजदूरों को मनरेगा से मिला रोजगार,8678 प्रवासी मजदूरों को भी मिला रोजगार,2 हजार परियोजनाओं के माध्यम से रोजगार,अप्रैल 2020 से अब तक 26.31 करोड़ खर्च।

➡अलीगढ़- एनएसयूआई छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया ,राज्य स्तरीय विवि,B.Ed परीक्षा का विरोध,जुलाई में परीक्षाएं कराने का है फैसला,परीक्षाओं से भयभीत हुए छात्र और परिजन,NSUI छात्र गुट ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन,डीएस डिग्री कॉलेज के बाहर किया प्रदर्शन।

➡बलिया- शहर में जलजमाव की समस्या पर सौंपा पत्रक,समाजवादी नेताओं ने जिलाधिकारी को सौंपा पत्रक ,गड्ढायुक्त सड़कों की मरम्मत के लिए की मांग,मांग पूरा न होने पर एक जुलाई को होगा अनशन।

➡उन्नाव- नाबालिग बच्चे की हत्या से इलाके में हड़कंप,8 साल के बच्चे की गला दबाकर की हत्या,एक दिन पहले से लापता हुआ था मासूम ,सुबह घर से दूर आम की बाग में मिला शव,मां ने पड़ोसी युवक पर लगाया हत्या का आरोप,अजगैन क्षेत्र के गांव सराय चन्दन की घटना।

➡हरदोई- खेतों में टिड्डी दल के पहुंचने का मामला,विभागीय अधिकारियों ने खेतों का लिया जायजा,अहिरोरी के हुसेपुर गांव के दिखी है टिड्डी।

➡वाराणसी- वाराणसी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,सॉल्वर गैंग के सरगना को किया गिरफ़्तार,आरक्षी पुलिस भर्ती 2018 में सॉल्वर गिरफ़्तार,सरगना राजेश कुमार उर्फ रजनीश गिरफ़्तार,बिहार के नालंदा से सरगना को किया गिरफ्तार,नालंदा लोहड़ी के रामचन्द्रपुर में मौजूद था।

➡मेरठ - डाकघरों से सस्ते सेनेटाइजर की बिक्री शुरू,बाजार से बहुत महंगा है डाकघर का सेनेटाइजर,निजी संस्था से करार कर खरीदा सेनेटाइजर,बाजार में 150 से 410 प्रति लीटर सेनेटाइजर,डाकघर के सेनेटाइजर के दाम 500 प्रति लीटर,गरीबों तक सेनेटाइजर पहुंचाने का है दावा।

➡गाजियाबाद- मधुबन बापूधाम आवास योजना का विरोध,जीडीए की योजना में काम होने से विरोध,सदरपुर गांव के किसानों ने किया प्रदर्शन,योजना एक तो मुआवजा क्यों अलग-किसान,किसानों ने VC के सामने अपनी मांग रखी थी,किसान बढ़े हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

उदयपुर : सात सूत्री मांगो पर जिला कलेक्टर भेजा  ज्ञापन
उदयपुर खेरवाड़ा 22 जून जागरूक युवा संगठन ने उपखंड अधिकारी खेरवाड़ा के मार्फत जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर नरेगा बिच्छू बिच्छू प्रत्येक व्यक्ति का आवेदन स्वीकार करने और तत्काल काम देने आवेदन के 15 दिन में काम ना देने पर नियमानुसार भत्ता देने नरेगा के समस्त ग्राम वासियों ग्राम सभा की राय से करवा ले नरेगा के काम पक्की करवाने जरूरत के अनुसार समतलीकरण सड़क चेक डैम के मजदूरों की पूरी मूवी देने पर कर्मचारी और अधिकारी को जिम्मेदारी मानने सभी मजदूरों को 300 दिन कार्य देने कार्यस्थल पर नियमानुसार सभी सुविधाएं देने की मांग की जागरूक व संगठन के सचिव प्रवीण आर्य ने बताया कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस आपदा काल में मजदूर अपने अपने गांव में आ गए जागरूक युवा संगठन के अध्यक्ष बाबूलाल खराड़ी ने बताया कि नरेगा कार्य में भी भारी अनियमितता बरती जा रही मांगने के बावजूद रोजगार नहीं दिया जा रहा है कहीं-कहीं तो काम कोई करता और मजदूरी किसी और के खाते में जमा हो रही है मजदूरों को काम देने में भी राजनीति भेदभाव की लड़ाई जारी रखेगा


कासगंज : कासगंज के आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल लखनऊ उत्तर प्रदेश के नाम सदर एसडीएम श्री ललित कुमार को सौंपा गया    
जिसमें कानपुर राजकीय बाल गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ हुए अमानवीय कृत्य की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में गठित एसआईटी द्वारा कराने तथा दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही के संदर्भ में दिया गया ।
वही आम आदमी पार्टी ने इस वैश्विक  कोरोना महामारी के चलते पूरा देश त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहा है ऐसी विकट परिस्थितियों में कानपुर के राजकीय बाल गृह से आई खबर रोंगटे खड़े करने वाली है कानपुर के बाल गृह की 7 बालिकाएं गर्भवती पाई गई है और एक बच्ची को एड्स भी है अधिकारियों की लापरवाही और मिलीभगत के कारण बच्चों को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने के लिए स्थापित किए गए बाल गृह वर्तमान समय में अनाथ बेसहारा और मजदूर बच्चियों की इज्जत के खिलवाड़ का अड्डा बन चुके हैं यही नहीं पूरे प्रशासन के नाक के नीचे बाल गृह की 57 लड़कियां पॉजिटिव मिली है मतलब साफ है कि से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार संविधान नियम कायदा और मानवीय मूल्यों का कोई स्थान नहीं रहा है और यहां देश और प्रदेश की जनता मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को भूल नहीं पाई थी कि कानपुर की इस घटना से स्पष्ट बल मिलता है की ऐसी घिनौनी घटनाओं की पुनरावृत्ति प्रदेश भर के बालिका गृह एवं महिला संरक्षण गृह में रही होंगी                           आम आदमी पार्टी निम्नलिखित बिंदुओं पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती है पूरे मामले की न्यायिक जांच हाई कोर्ट की निगरानी में गठित एसआईटी के द्वारा की जाए। दोषियों को कठोर दंड दिया जाए। ताकि ऐसे घिनौने कृत्य की पुनरावृत्ति रोकी जा सके पीड़ितों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जाए तथा उनके भविष्य को सुरक्षित एवं संरक्षित किया जाए आम आदमी पार्टीउपरोक्त बिंदुओं पर मान्यता और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए पीड़ित बालिकाओं और महिलाओं की सुरक्षा स्वस्थ और बेहतर भविष्य के लिए प्रभावी आदेश दिए जाने की मांग करती है ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक संजय सिंह राजपूत जिला सचिव सुनील कुमार वर्मा धीरेंद्र राजपूत एसबीएस जिलाध्यक्ष संतोष राजपूत जिला मीडिया प्रभारी कमल कुमार जिला उपाध्यक्ष अमापुर से मनोज कुमार शाक्य आदि कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी लॉकडाउन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन सौंपा ।

कासगंज जनपद ब्रेकिंग  कासगंज के अमापुर मार्ग पर लगा भीषण जाम  
राज  कोल्ड से लेकर मंडी तक लगा भीषण जाम। कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं दिखा जाम खुलवा ता हुआ।    वही आपको बताते चलें कि इस समय मक्का का सीजन चल रहा है लेकिन प्रशासन की कोई व्यवस्था मंडी के बाहर आपको देखने को नहीं मिल सकती है यह थी कासगंज से संतोष कुमार की रिपोर्ट ।

अमांपुर लक्ष्य निशुल्क कोचिंग के 5 छात्र छात्राओं का नवोदय विद्यालय के लिए चयनित।

अमांपुर लक्ष्य निशुल्क कोचिंग के छात्र छात्राओं ने जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम।
अमांपुर । कस्बे के वेदराम सिंह इंटर कॉलेज में संचालित लक्ष्य निशुल्क कोचिंग सेंटर के विधार्थी कु, नन्दनी, कु, पूजा राजपूत, कु, चार्वी, देवप्रशांत, अनमोल गौतम, का नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में चयन हुआ है। विधार्थियों को मिली इस सफलता पर लक्ष्य संयोजक आई आर एस अमरपाल सिंह निजी सचिव केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री, लक्ष्य अध्यक्ष नरेश बाबू लोधी, संयोजक राजवीर सिंह, कोचिंग प्रभारी आदित्य नन्दन, जयपाल सिंह, पंकज राजपूत, अरविंद कुमार, पुष्पेन्द वर्मा, दीनदयाल, राज वर्मा, आकाश गुप्ता सर्राफ, श्रीकृष्ण गौतम, देवेन्द्र राजपूत, विकास लोधी, आदि ने विधार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। शैक्षिक मिशन लक्ष्य चला गांव की ओर एवं लक्ष्य संयोजक आई आर एस अमरपाल सिंह निजी सचिव केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री के देशव्यापी अभियान के तहत अमांपुर में संचालित लक्ष्य निशुल्क कोचिंग सेंटर के 30 छात्र छात्राओं में से पांच विधार्थियों ने जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा-6 में प्रवेश हेतु चयनित होकर एक मिशाल कायम कर दी है।

(शहीद पत्रकार वीरेश कुमार गुप्ता)
लो आ गई उनकी याद वो नही आये।
शहीद पत्रकार वीरेश कुमार गुप्ता की पुण्यतिथि 27 जून 2020 को
(कासगंज)कलम के धनी निर्भीक शहीद पत्रकार जिन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के लिए अपना बलिदान देकर पत्रकारिता क्षेत्र में हमेशा के लिए यादगार पल छोड़कर हमारे बीच से चले गए ऐसे कलम के पुजारी शहीद वीरेश कुमार गुप्ता जो ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जनपद एटा के महासचिव पद पर रहकर अपने प्राणों की आहुति दी ऐसे निर्भीक एवं निडर पत्रकार की 16 वी पुण्यतिथि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन अलीगढ़ मंडल इकाई 27 जून 2020 को शहीद पत्रकार वीरेश कुमार गुप्ता की प्रतिमा स्थल थाना दरियावगंज जनपद कासगंज में सोशल दूरी बनाकर  एक श्रद्धांजलि सभा के रूप में मनाएगी । उसी दिन संगठन के पदाधिकारी सुबह 9:00 बजे थाना दरियावगंज शहीद पत्रकार के पैतृक गांव पहुंचकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देकर उनके सपनों को साकार करने के लिए संकल्प लेंगे।  ज्ञात हो कि शहीद वीरेश कुमार गुप्ता की लेखनी से बौखला कर शराब व लकड़ी माफियाओं ने 27 जून 2004 को उस समय वीरेश कुमार की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी जब वे अपने खेत से घर आ रहे थे। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष रामनरेश सिंह चौहान, कार्यवाहक मंडल अध्यक्ष सरवर हुसैन, मंडल उपाध्यक्ष इंद्रपाल सिंह सोलंकी, कामरान अहमद,रजिया सुल्ताना, जिला अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह उर्फ बॉबी ठाकुर, जिला महासचिव अनूप सिंह चौहान, तहसील अध्यक्ष केशव उपाध्याय, शहीद पत्रकार वीरेश कुमार गुप्ता के भाई राकेश कुमार गुप्ता व राजेश कुमार गुप्ता उर्फ राजू गुप्ता, शहीद पत्रकार वीरेश कुमार गुप्ता के पुत्र शनी गुप्ता, ने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों जनपद के समस्त पत्रकार बंधुओं से उक्त तिथि को समय से पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा को सफल बनाने की अपील की है
रिपोर्ट सरवर हुसैन

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन