समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11जून 2020


➡दिल्ली- दारुल उलूम ने मस्जिद को कराया सैनिटाइज, सैनिटाइजर का प्रयोग गलत नहीं- दारुल उलूम, भारत में एल्कोहल में गन्ने का रस- दारुल उलूम, गन्ने रस का इस्तेमाल ज्यादा होता है-दारुल उलूम।

➡दिल्ली- वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण शुरू, 42 देशों के लिए 432 उड़ानों का संचालन, अमेरिका,कनाडा,लंदन से लोग लाए जाएंगे, पेरिस, फ्रैंकफर्ट में फंसे लोग वापस आएंगे।

➡कन्नौज- भारत समाचार की खबर का असर, गरीब परिवार की भुखमरी का मामला, जिलाधिकारी ने मामले का लिया संज्ञान, सेकेट्री जसोदा विनीत कुमार को निलंबित किया, जांच के बाद पात्र पाया गया परिवार, परिवार को जॉब कार्ड,राशन कार्ड दिलवाया।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, यूपी में 12088 लोग कोरोना से संक्रमित, 3139 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है, 24 घंटे में कोरोना के 480 नए मामले, 24 घंटे में 24 लोगों की कोरोना से मौत, कोरोना से अबतक 345 लोगों की मौत, कानपुर में 48 नए लोग कोरोना से संक्रमित, उन्नाव में 13,हरदोई में 16 नए केस आए, बरेली में 16,मथुरा में 13 नए मामले आए, जौनपुर में 21 नए लोग कोरोना से संक्रमित,  बुलंदशहर में 23 नए लोग कोरोना से संक्रमित।

➡लखनऊ- 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाला मामला, एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने खुलासा किया, मामले को लेकर डॉ नूतन ठाकुर का बयान, बेसिक शिक्षा मंत्री के बयान को गलत बताया- मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गलत सूचना दी, 6 मई को गड़बड़ी पता चलने का दावा गलत, 6 जनवरी 2019 को हजरतगंज में केस हुआ, STF इंस्पेक्टर ने 14 लोगों पर केस लिखाया, नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य पर भी केस, 2 अभ्यर्थी समेत 9 लोग मौके से पकड़े थे, सेट-ए की उत्तर कुंजी,प्रश्नपत्र बरामद हुए थे, परीक्षा से पहले ही उत्तर कुंजी लीक हुई थीत, मेरठ से अजय सिंह ने पेपर लीक कराया था, सिपाही अरुण के भाई अजय ने लीक कराया, कानपुर में कानूनगो जितेंद्र भी शामिल था, 3-5 लाख में अभ्यर्थियों को पेपर बेचा था, सिपाही अरुण सिंह से 13 चेक बरामद हुए, जानकारी के बाद STF ने कार्रवाई नहीं की, न ही सरकार ने इस परीक्षा को निरस्त किया, मामले को दबाने में STF की मंशा जाहिर, इसलिए मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए।   

➡लखनऊ- रिटायर्ड IAS अफसर सूर्य प्रताप सिंह पर केस, हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया, सरकार विरोधी पोस्ट करने का लगा आरोप, CS द्वारा DM को हड़काने का पोस्ट किया था, मुख्य सचिव पर DM को लेकर आरोप लगाए, सचिवालय चौकी प्रभारी की तहरीर पर केस।

➡कानपुर देहात - नहर विभाग के अफसर,ठेकेदारों का कारनामा, बिना टेंडर,बिना अनुमति उठाई जा रही बालू, सरकार को लाखों रुपए के राजस्व का चूना, अवैध बालू सतगुरू कोल्ड स्टोरेज को बेची, जुलाई के महीने में होनी है ई-टेंडर प्रक्रिया,  टेंडर के पहले ही लाखों रुपए की बालू बेची, रुरा की रामगंगा कमांड नहर का मामला।   

➡लखनऊ- कल रिकॉर्ड संख्या में कोरोना का टेस्ट हुआ, कल 15 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं, सभी 75 जिलों में ट्रू नेट मशीन लगाई गई, ट्रू नेट मशीन से जिलों में कोरोना जांच होगी।

➡लखनऊ- जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का बयान, लखनऊ आने वालों की स्किल मैपिंग हुई-DM, प्रवासी नागरिकों की स्किल मैपिंग हुई- DM, रोजगार के लिए 65 विधाओं का निर्धारण- DM, अभियान चलाकर रोजगार दिलाएंगे-जिलाधिकारी।

➡लखनऊ - 69 हजार भर्ती पर RLD ने उठाए सवाल, आरएलडी ने सीबीआई जांच की मांग की, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे का बयान, भर्ती में हुआ बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार- दुबे, लीपापोती के लिए STF को सौंपी जांच-दुबे, परीक्षार्थियों के साथ हुआ अन्याय- दुबे.

➡कानपुर देहात - थाने के मुंशी का वायरल ऑडियो का मामला, भारत समाचार की खबर का असर, एसपी ने मुंशी राजकुमार को निलंबित किया, युवती का केस लिखवाने के नाम पर शोषण, युवती से फोन पर अश्लील बातें कर रहा था, युवती से तहरीर लेकर लोगों को परेशान किया, सट्टी थाने में तैनात था हेड कांस्टेबल राजकुमार.

➡उन्नाव- लालची पति ने पत्नी,बच्चों को निकाला, बाइक ना मिलने पर घर से निकाल दिया, भाई और पिता ने भी मायके से भगा दिया, ठेले पर महिला बच्चों को लेकर निकली, गरीबों का सहारा बने SDM राजेंद्र प्रसाद, एसडीएम ने रहने,खाने की व्यवस्था कराई, मामले में जल्द निस्तारण के आदेश दिए, सफीपुर क्षेत्र के वजीरगंज का मामला।   

➡चित्रकूट- चित्रकूट में 10 नए कोरोना मरीज मिले, कपना पहाड़ी में 6 कोरोना मरीज मिले, बारामाफी से 3, मानिकपुर से 1 मरीज, सभी मजदूर दिल्ली से आए थे चित्रकूट, CMO डॉ.विनोद कुमार यादव ने की पुष्टि.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में आज 2 कोरोना पॉजिटिव मिले, शाहपुर के नायक इन्क्लेव में मरीज मिला, उरुवा के रहड़ौली में मिला कोरोना संक्रमित, सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि, गोरखपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 150, कोरोना से अबतक 8 लोगों की मौत हुई.

➡बलरामपुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, कूड़ा वाहन में शव लादने का मामला, उतरौला पुलिस चौकी प्रभारी निलंबित, मामले में 2 आरक्षी भी हुए निलंबित, 4 नगर पालिकाकर्मी भी हुए निलंबित ,  एसडीएम, सीओ को सौपी गई जांच। 

➡प्रयागराज- जिला अदालत में न्यायिक कार्य स्थगित, पुराना कटरा इलाके में मिले 4 कोरोना मरीज, अग्रिम आदेशों तक न्यायिक कार्य स्थगित, जिला जज ने कोर्ट बंद करने के दिए निर्देश, जिला कोर्ट परिसर भी हॉटस्पॉट जोन में।

➡उन्नाव- युवक की पिटाई का वायरल वीडियो मामला, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी दबंगई, एसपी ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान, आरोपी सिपाही सत्यवान को किया लाइन हाजिर, बांगरमऊ कोतवाली के मुस्तफाबाद का मामला।

➡सुल्तानपुर- छत पर सोए युवक की हत्या का मामला, पत्नी ने गड़ासे से काटकर हत्या की थी, प्रताड़ित करने से परेशान पत्नी ने हत्या की, आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया गया, गोसाईंगंज के जासापारा गांव का मामला।

➡नोएडा- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी संजीव गिरफ्तार,  गोली लगने से घायल हुआ इनामी, हत्या, रेप, रंगदारी के मामले में था वांटेड, एक तमंचा, आधा दर्जन कारतूस बरामद,  महामाया फ्लाईओवर के नीचे हुई मुठभेड़।

➡ललितपुर- दबंग युवक ने किशोरी से की छेड़छाड़, विरोध करने पर किशोरी से की मारपीट, शोर मचाने पर ग्रामीण हुए एकत्र, भागते हुए आरोपी का वीडियो वायरल, पुलिस ने नहीं सुनी पीड़ित की फरियाद, सौजना थाना क्षेत्र के मेनवार का मामला।

➡मुरादाबाद- पीतल निर्यातक के घर घुसे बदमाश, निर्यातक ने CCTV देख परिजनों को बताया, पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया, एक बदमाश गिरफ्तार, दो तमंचे बरामद, मुगलपुरा थाना क्षेत्र की घटना।

➡रामपुर- सिविल लाइन में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, कार में पशु लेकर जा रहे थे बदमाश, चेकिंग में पुलिस ने रोका तो फायरिंग की, फायरिंग करते हुए कई बदमाश फरार हुए। 

➡बरेली- बरेली में महिला कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव, हॉटस्पॉट जोन में ड्यूटी के दौरान हुई संक्रमित, कांस्टेबल को थी बुखार,खांसी की शिकायत, पुलिस लाइन,महिला थाना किया गया सेनेटाइज, पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन करने की तैयारी।

➡आगरा- कोरोना मरीजों की संख्या 1 हजार पार, आगरा में 9 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1008, आगरा में कोरोना से अबतक 56 मौतें, जिलाधिकारी आगरा ने दी जानकारी।           
➡हरदोई- मजदूरों का राशन कार्ड बनाने में लापरवाही, नोडल अधिकारी के निरीक्षण में खुली पोल, बेटागोकुल में 200 में 5 मजदूरों का कार्ड बना,  नोडल अधिकारी ने लापरवाही पर लगाई फटकार। 

➡मुजफ्फरनगर- कोविड-19 में स्कूल की सराहनीय पहल, स्कूल प्रबंधक ने की 3 माह की फीस माफ, छात्र-छात्राओं की फ्री में ऑनलाइन क्लास, बुढ़ाना के हिमालय पब्लिक स्कूल का मामला।               
     
➡लखीमपुर- भारत समाचार की खबर का असर, दरोगा सुरेश सिंह का ऑडियो वायरल मामला, जांच बाद आरोपी दरोगा को सस्पेंड किया, फोन कर पीड़ित से रिश्वत मांगी थी, सिंगाही थाने में तैनात है आरोपी दारोगा।

➡हरदोई- करंट लगने से छात्र की मौत हुई, मोबाइल चार्ज करते समय करंट लगा, बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम, मल्लावां क्षेत्र के करवा गांव का मामला।   

➡गोंडा- बहन के हत्यारे भाई की हुई गिरफ्तारी, महादेवा क्रॉसिंग से पुलिस ने किया अरेस्ट, अवैध असलहे से गोली मारकर की थी हत्या, नगर कोतवाली के जानकी नगर का मामला।

➡फिरोजाबाद- रास्ते के विवाद में दबंगों ने की फायरिंग, कई राउंड फायरिंग से लोगों मे दहशत, दबंगों ने रास्ते में लगी दीवार को ढहाया, शिकोहाबाद क्षेत्र की फ्रेंड्स कॉलोनी का मामला।     

➡कानपुर- कानपुर में 34 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 611, कानपुर में आज 2 मरीजों की हुई मौत, कानपुर में कोरोना से अबतक 24 मौतें। 

➡बांदा- नकली गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, मौके से 40 लाख का गुटखा,तम्बाकू मिला, 6 मशीनों से तैयार हो रहा था नकली गुटखा, दर्जनों ब्रांड से नकली गुटखा बनाया गया, बिसंडा थाना क्षेत्र का मामला।
 
➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला महिला का शव, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची बरखेड़ा पुलिस, परिजनों ने चुपचाप किया अंतिम संस्कार, बरखेड़ा इलाके के कबूलपुर गांव का मामला।   

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में 28 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 735, ग्रेटर नोएडा में कोरोना से 11 लोगों की मौत, प्रशासन ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन.

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 345, जिलाधिकारी चंद्र विजयसिंह ने की पुष्टि.

➡पीलीभीत- पीलीभीत में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 75, CMO सीमा अग्रवाल ने की पुष्टि ।
-------------------------------------------------------------------
कासगंज : एसपी कासगंज सुशील घुले के नेतृत्व में कासगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी ।

बहुचर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला की फर्जी नौकरी लगवाने वाले गैंग के सदस्य को किया गिरफ्तार, अभियुक्त स्वयं भी फ़र्ज़ी नाम से जनपद कन्नौज में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात है व विभिन्न जनपदों के 20 से अधिक लोगों की फ़र्ज़ी तरीके से नियुक्ति करा चुका है

अनामिका शुक्ला केस में फर्जीवाड़े का खुलासा हैरान करने वाला

पुष्पेंद्र फर्जी डिग्री रैकेट का बड़ा संचालक है ।

पुष्पेंद्र ने ही राज बनकर सुप्रिया को अनामिका के डाक्यूमेंट्स पर नौकरी दिलाई।

कासगंज पुलिस ने मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र उर्फ नीटू उर्फ राज के भाई जसवंत को गिरफ्तार किया है ।

कासगंज : जिलाधिकारी महोदय  के निर्देशन पर जिला आबकारी अधिकारी कासगंज
श्री एस0के0 सिंह के नेतृत्व में काली नदी के किनारे पवसरा ,मंडी समिति तबाल पुर , मनौटा , भैसोरा  कासगंज थाना कासगंज मे काली नदी के दोनों ओर  व्यापक तलासी अभियान चलाया गया। मौके से 60 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए 1200 कि0ग्रा0 लहन नष्ट किया गया। आबकारी टीम को देखकर खड़ी फसल के आड़ में और नदी में कूद कर शराब बना रहे सभी व्यक्ति फरार हो गए।कार्यवाही के दौरान आबकारी निरिक्षक क्षेत्र1, तुषार गौरव, अधीनस्थ स्टॉफ सम्मिलित रहे।

➡दिल्ली- 30 जून तक जामा मस्जिद में नमाज नहीं,जामा मस्जिद में सार्वजनिक नमाज नहीं होगी,मस्जिद को आम लोगों के लिए बंद किया गया,शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का बयान,विद्वानों से सलाह के बाद निर्णय ,कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी।

➡दिल्ली- जीएसटी काउंसिल की बैठक कल,जीएसटी कलेक्शन में आई कमी,राजस्व बढ़ाने पर कल होगी चर्चा,कोरोना के चलते टैक्स कम आया,40वीं बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी,यूपी से सुरेश खन्ना मीटिंग में शामिल होंगे।

➡दिल्ली- आईसीएमआर ने बयान जारी किया,भारत में कोरोना को लेकर बयान दिया,कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं-ICMR,अबतक कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं-आईसीएमआर, आज हमारा रिकवरी रेट 49.21% 

➡दिल्ली- राहुल गांधी की अमेरिका के डिप्लोमेट से चर्चा,शिक्षाविद निकोलस बर्न्स से बातचीत करेंगे  ,कल सुबह 10 बजे बातचीत करेंगे राहुल,कोविड-19 को लेकर बात करेंगे राहुल,पिछली कड़ी में राजीव बजाज से बात की थी।

➡दिल्ली- लॉकडाउन के दौरान चालान काटने का मामला,डॉक्टर और पत्रकारों के चालान काटने के मामला,दिल्ली हाइकोर्ट याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार,हाई कोर्ट 15 जून को याचिका पर करेगा सुनवाई, चालान को रद्द करने की मांग की गई।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का बयान- प्रधानमंत्री जुमले बाजी में विश्वास रखते हैं ,योगा दिवस में चटाई चीन से मंगाते ,किस आत्मनिर्भर की बात कर रहे हैं ,यूपी में सरकार का परफॉर्मेंस जीरो रहा है ,दलितों की हत्याएं हो रही हैं ,कोरोनावायरस एक बड़ा संकट है ,प्रवासी मजदूर एक बड़ा संकट था ,सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है।

➡दिल्ली- रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने इस्तीफे की चेतावनी दी, हिंदू राव हॉस्पिटल के RDA ने इस्तीफे की चेतावनी दी,हिंदू राव हॉस्पिटल को नॉर्थ एमसीडी चलाती है,मेडिकल सुपरिटेंडेंट को पत्र लिखकर दी चेतावनी, 4 महीने से सैलरी न मिलने का मुद्दा उठाया।

➡रांची- रांची के RIMS अस्पताल में लालू प्रसाद ने काटा केक, लालू प्रसाद ने अपना 73वां जन्मदिन मनाया, परिवार से वीडियो एप पर कनेक्ट होकर मनाया जन्मदिन, हंसते हुए सबसे कहा कि ‘यहीं से केक खिला देते हैं।

➡लखनऊ- 29.39 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई, क्रय केंद्रों के माध्यम से गेहूं की खरीद हुई, लक्ष्य के सापेक्ष 53.44 प्रतिशत हुई खरीद,  30 जून तक क्रय केंद्रों पर बेच सकेंगे गेहूं,  551057 किसानों को लाभ पहुंचाया गया,  गेहूं क्रय का लक्ष्य बढ़ाने को लेकर निर्देश।       

➡लखनऊ- NRC/CAA के विरोध में दर्ज मामलों में चार्जशीट, एसआईटी ने 215 में चार्जशीट दाखिल की, प्रदेश भर में कुल 510 एफआईआर दर्ज हुई थीं, 7 हजार से अधिक लोगों के नाम सामने आए, 3300 से अधिक के खिलाफ कार्रवाई की गई,  साढ़े तीन हजार से अधिक वांछित चल रहे हैं, साक्ष्यों के अभाव में 14 मामलों में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल, लॉकडाउन के बाद एसआईटी जांच में तेजी आई, और 121 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई। 

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश, केंद्र-राज्य की विकास योजनाओं पर निर्देश,योजना तेजी से संचालित करने के निर्देश,योजनाओं से यूपी का नव निर्माण ,इससे श्रमिकों,कामगारों को रोजगार मिलेगा ,सभी कमिश्नर को सीएम ने निर्देश दिया,योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करें ,आगरा,मेरठ,कानपुर,गाजियाबाद के लिए निर्देश,मुरादाबाद,फिरोजाबाद,बुलंदशहर के लिए निर्देश,स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान देने के निर्देश,नोएडा में स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान दें,कोरोना टेस्ट क्षमता में वृद्धि के निर्देश दिए गए।

➡लखनऊ- नेशनल स्टूडेंट यूनियन ने राज्यपाल को लिखा पत्र,यूपी में भर्ती में घोटालों को लेकर लिखा पत्र,69 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर लिखा पत्र,2013 पुलिस भर्ती को लेकर भी लिखा पत्र,छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद हो ,योग्य परिश्रमवान अभ्यर्थी को नौकरी मिले-NSUI
.
➡लखनऊ- शिक्षक भर्ती मामले में डिप्टी सीएम का बयान- मामले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले,'सपा-बसपा के समय में सक्रिय गैंग की वजह से हुआ','गैंग को ख़त्म करने को लेकर कड़ी कार्रवाई होगी',हम मामले में कार्रवाई कर रहे हैं- केशव मौर्य,भर्तियां पूरी करने की सरकार की मंशा- केशव

➡लखनऊ- RSS नेता शामा का परिवार मांग रहा इंसाफ,जनसंघ,RSS संस्थापकों में रहे राजकुमार शामा,अटल-आडवाणी के साथ काम करते थे राजकुमार शामा,पीएम मोदी ने आगरा में किया था सम्मान,परिवार को इंसाफ नहीं दिला पाई BJP सरकार,राजकुमार शामा के दत्तक पुत्र हैं डीपी बुद्धिराजा ,बुद्धिराजा की जमीन कादिर बिल्डर ने की कब्जा,अर्जुनगंज के सरसावा में MI बिल्डर का कब्जा,MI सेंट्रल पार्क अवैध रूप से बन रहा है, बीजेपी सरकार में भी कादिर बिल्डर हावी,LDA ने अबतक अवैध नक्शा निरस्त नहीं किया।

➡गाजियाबाद- ट्रैकर ‘श्वान लीना’ ने किया हत्या का खुलासा,  लीना नाम के कुत्ते ने हत्या का खुलासा किया,  युवक की हत्या का केस सुलझाने में मदद की,  हत्या के ब्लाइंड केस को सुलझाने में मदद की,  SSP कलानिधि नैथानी ने किया ‘लीना’ को पुरस्कृत,  इनाम में लीना को नया पट्टा,रस्सी और गद्दा दिया,  डॉग स्क्वाड के ‘लीना’ कुत्ते ने अहम सुराग दिए,  पुलिस ने 3 शातिर अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,  गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡जौनपुर- दो समुदायों में बवाल का मामला ,मामले का संज्ञान मुख्यमंत्री ने लिया ,मामले का एक और विडियो आया सामने ,बच्चों के विवाद में हुआ था बवाल,आगजनी,दलित बस्ती के मकानों में तोड़ फोड़ की थी,सरायख्वाजा के भदेठी में हुआ था मामला।

➡जालौन- गर्भवती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई,झांसी में डिलीवरी के लिए गई थी महिला,जालौन में कोरोना मरीजों की संख्या 81,जालौन में कोरोना से अबतक 4 की मौत।

➡कानपुर- इंस्पेक्टर अनवरगंज पर अवैध वसूली का आरोप,7 जून को पुलिस ने उठाया था पीड़ित को ,छोड़ने के लिए 1.61 लाख लेने का आरोप,पूछताछ के बहाने दो दिन थाने में बैठाया गया,पीड़ित ने ADG जोन से लगाई न्याय की गुहार,युवक पर पहले से कई आपराधिक मुकदमे है,मुकदमों का फायदा उठा पुलिस ने की वसूली।

➡बलरामपुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर ,कूड़ा वाहन में शव ले जाने का मामला,खबर चलने के बाद जगा प्रशासन  ,पुलिस की मौजूदगी में रखा गया था शव ,उतरौला तहसील गेट की घटना,SDM, CO को सौपी गई मामले की जांच,रिपोर्ट मिलने पर होगी सख्त कार्रवाई।

➡कासगंज- अनामिका शुक्ला उर्फ सुप्रिया सिंह का मामला ,मास्टरमाइंड जसवंत सिंह को किया गिरफ्तार ,जसवंत वैभव कुमार के नाम से कर रहा नौकरी,नीतू उर्फ राज उर्फ पुष्पेंद्र सिंह का भाई है जसवंत ,पिछले करीब सात बर्ष से कर रहे थे फर्जीवाड़ा ,कोतवाली सोरों पुलिस ने गिरफ्तार किया।

➡बागपत- लॉकडाउन में कैश की किल्लत ,कैश की किल्लत से जनता परेशान,4 दिनों से बंद पड़े सभी बैंक,एटीएम,कैश न होने से करोड़ों का लेनदेन प्रभावित,जनता ने बैंक,एटीएम खोलने की मांग की, डीएम के फरमान के चलते बंद पड़े एटीएम।

➡प्रयागराज - 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, कोरांव में लेखपाल संतोष कुमार बिंद निलंबित, डॉ केएल पटेल के साथ गिरफ्तारी हुई थी, भर्ती में धांधली के आरोप में गिरफ्तारी हुई,  पुलिस ने 11 आरोपियों को अरेस्ट किया है,  केएल पटेल के पास से एक डायरी मिली है, डायरी में 20 अभ्यर्थियों के नाम,2 गिरफ्तार। 

➡बरेली - विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता पर हमला, विभाग के बाबू ने जिंदा जलाने का किया प्रयास, ऑफिस के अंदर पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, बाबू राजीव नारायण ने चाकू से हमला किया,  अभियंता अनिल गर्ग अस्पताल में भर्ती किए गए, आरोपी बाबू को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बारादरी थाना क्षेत्र के हरुनग्ला ऑफिस की घटना। 

➡बस्ती- बस्ती मेडिकल कालेज में कमीशन का खेल, मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी का वीडियो वायरल, डायलसिस के नाम पर गरीबों से अवैध वसूली, शासन से मुफ्त डायलसिस होने का है आदेश, मरीजों से वसूले जा रहे 2 से 5 हजार रुपए।

➡बुलंदशहर - बुलंदशहर में 20 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 288, कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या पहुंची 288, बुलंदशहर में कोरोना से अबतक 10 मौतें, जिला प्रशासन ने मरीजों की पुष्टि की।

➡बदायूं- दिल्ली से ककराला पहुंचा कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली के डीडी अस्पताल में दिया था सैंपल, 8 जून को कोरोना मरीज पहुंचा ककराला, 3 जून को युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने इलाके को किया सील, SDM सदर पारस नाथ मौर्य ने की पुष्टि।

➡कानपुर- ह्यूमर आइसक्रीम बेच रही घटिया आइसक्रीम, पैसा कमाने के चक्कर में घटिया माल सप्लाई, ह्यूमर कंपनी वाले खट्टी आइसक्रीम खिला रहे हैं, स्थानीय लोगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल,  ब्रम्हनगर में आइसक्रीम गोदाम का मामला।     

➡आगरा- युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या, घरेलू विवाद में घटना को दिया अंजाम, आरोपी भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एत्माउद्दौला के सुशील नगर का मामला।   

➡एटा- गर्भवती महिला से लूट का प्रयास, लुटेरों ने महिला की किया लहूलुहान, सूचना पर दौड़ी पुलिस, अपराधी फरार, घायल महिला जिला अस्पताल में भर्ती, जैथरा थाना क्षेत्र के सर्रा बंबा की घटना।     

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में 7 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 245, अलीगढ़ में कोरोना से अबतक 20 मौतें, डीएम चंद्र भूषण सिंह ने की पुष्टि। 

➡कानपुर देहात- थाने के मुंशी का ऑडियो हुआ वायरल, मुंशी-युवती की बातचीत का है ऑडियो, सट्टी थाने में तैनात है मुंशी राजकुमार, लोगों पर युवती के जरिए कराता था मुकदमा, मुकदमों में लोगों से अवैध वसूली का आरोप।   

➡शामली- दवा कंपनी के एमआर की दिनदहाड़े हत्या, अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, फायरिंग में गोली लगने से MR की मौत, भवन थाना क्षेत्र के जलालाबाद की घटना।

➡उन्नाव- युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, बैंक के बाहर युवक को पीट रहे पुलिस कर्मी, बाइक न हटाने पर सिपाही ने दिखाई गुंडई, बांगरमऊ कोतवाली के मुस्तफाबाद की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन