समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 जून 2020


➡दिल्ली- देश में कोरोना के मामले 5 लाख के पार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5,08,553, देश में 18,552 नए कोरोना मरीज मिले, एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस मिले, देश में 24 घंटे में 384 मरीजों की मौत, देशभर में अबतक 15,685 लोगों की मौत, देशभर में 2,95,881 मरीज डिस्चार्ज हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने आकंड़े जारी किए।

➡दिल्ली- केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने बैधता बढ़ाई, लाइसेंस, सभी तरह के डॉक्यूमेंट की वैधता बढ़ी, सीएनजी टेस्ट सर्टिफिकेट 30 सितंबर तक वैलिड, CNG पैसेंजर्स गाड़ियों का टेस्ट सर्टिफिकेट बढ़ाया, फिटनेस परमिट,ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता बढ़ी, 1 फरवरी से 30 जून के बीच बैधता खत्म हो रही, सर्टिफिकेट को 30 सितंबर तक वैध माना जाएगा।

➡हमीरपुर- मासूम बच्ची की जलाकर निर्मम हत्या, तंत्र-मंत्र के चक्कर में मासूम की हत्या, 8 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर हत्या, ट्रक ड्राइवर ने तंत्र-मंत्र में निर्मम हत्या की, मासूम को नहीं बचा पाई हमीरपुर पुलिस, अपहरण के 22 घंटे बाद पुलिस को मिली राख, हत्यारोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया, बंजारों की लड़की का किया था अपहरण, मौदहा कोतवाली इलाके से हुआ था अपहरण।

➡मेरठ- राज्य विवि की परीक्षाओं को लेकर शासन की समिति, CCS विवि मेरठ के कुलपति प्रो. एनके तनेजा अध्यक्ष, कोरोना के चलते परीक्षाओं पर निर्णय लेगी समिति, 3 दिन में विमर्श, जांच के बाद शासन को देगें रिपोर्ट, कोरोना संक्रमण के चलते विवि की परीक्षाओं पर गृहण।

➡मेरठ- लॉकडाउन में आरामतलब हुए PVVNL के अफसर, गलत बिल, खराब मीटरों की शिकायतें दूर नहीं हुई, परेशान ग्राहक हर रोज लगा रहे आफिसों के चक्कर, PVVNL एमडी ने जनता से बंद की है मुलाकात, कर्मी के कोरोना पॉजटिव आने के बाद मिलना बंद, कोरोना का बहाना लेकर जनता को किया परेशान।

➡गोंडा- मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर अलर्ट, पुलिस लाइन से जिला अस्पताल तक साफ सफाई, आज मुख्यमंत्री कर सकते गोंडा का दौरा, टाटा कोविड हॉस्पिटल निरीक्षण के आसार, मुख्यमंत्री के हाथों लैब उद्घाटन के आसार, हलधरमऊ के कमालपुर भी जा सकते सीएम।

➡बाराबंकी- दूषित खाना खाने से मां-बेटी की मौत, बेटी की घर में, मां की अस्पताल में मौत, परिवार के अन्य सदस्य भी हुए बीमार, पिता और 2 बेटे अस्पताल में हैं भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, थाना मसौली के करमुल्लापुर की घटना।

➡मेरठ- बेसिक शिक्षा के शिक्षक 1 जुलाई से जाएंगे स्कूल, परिषदीय स्कूलों में रहेगी छुट्टी, बच्चे नहीं आएंगे, केवल विभागीय काम के लिए स्कूल जाएंगे शिक्षक, साफसफाई,पेयजल व्यवस्था,मिड-डे मील की तैयारी।

➡जौनपुर- व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, नाराज लोगों ने सड़क पर लगाया जाम, पुलिस ने आश्वासन देकर जाम खुलवाया, बदलापुर के घनश्यामपुर गांव की घटना।

➡सुल्तानपुर- जिले के कई इलाकों में टिड्डी दल पहुंचा, टिड्डियों के आने के किसान परेशान, टिड्डी दल को भगाने में जुटे ग्रामीण, लंभुआ,चांदा समेत कई इलाकों में पहुंचा टिड्डी दल।

➡बागपत- महिला की हत्या से इलाके सनसनी, हत्या के बाद शव जलाकर फेंका गया, पहचान छिपाने के लिए जलाया शव, रेलवे लाइन के पास झाड़ियों में मिला शव, बड़ौत के अलावलपुर रेलवे लाइन का मामला।

➡बिजनौर- इंडोनेशिया जमात की जमानत हुई मंजूर, 8 जमातियों को लिया था हिरासत में, एसीजेएम प्रथम कोर्ट ने दी ज़मानत, पुलिस ने नगीना से हिरासत में लिया था।
[6/27, 10:14 PM] Anant Mishra Bharat Samachar: *भारत_समाचार पर रात 10 बजे की बड़ी ख़बरें...................*

➡जम्मू कश्मीर- पुलिस और सेना ने 2 ड्रग तस्कर पकड़े,65 करोड़ कीमत का ड्रग बरामद हुआ है,2 पिस्टल,गोलियां और 4 ग्रेनेट भी मिले।

➡दिल्ली- बिहार के 17 शेल्टर होम में यौन शोषण मामला,लड़कियों के यौन शोषण के आरोपों का मामला,CBI ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल की,सिर्फ दो मामलों में जांच लंबित है- सीबीआई,NGO की घोर लापरवाही,गलतियां मिली- CBI

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना से CRPF जवान की मौत ,किडनी की बीमारी से भी पीड़ित था जवान,CRPF में कोरोना मामलों की कुल संख्या 1046 ,अबतक 8 जवानों की मौतें कोरोना से हुई।

➡दिल्ली- कोरोना मरीजों की संख्या 80 हजार पार,दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी,आज कोरोना के 2948 नए केस आए,आज कोरोना से 66 लोगों की मौत,कुल मरीजों की संख्या 80188 हुई,कोरोना से 2558 लोगों की मौत हुई।

➡लखनऊ- जेल में बंद कैदियों ने पास की बोर्ड परीक्षा,डीजी जेल आनंद कुमार ने दी बधाई,10वीं में 17 जेलों से 114 फार्म भरे गए थे,93 बंदियों ने परीक्षा दी कुल 86 बंदी पास,12वीं में 95 बंदियों ने भरा फॉर्म,63 पास।

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय की हालत स्थिर,मेदांता निदेशक डॉ राकेश कपूर का बयान- सुजीत पांडेय अभी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं,कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लिया,एमआरआई भी कराई जा रही है,बाद में डिस्चार्ज करने पर फैसला लेंगे-राकेश

➡लखनऊ- लखनऊ में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले,4 महिला और 16 पुरुष कोरोना संक्रमित,तेलीबाग में 4,ठाकुरगंज में 2 केस मिले,इंश्योरेंस कंपनी के 3 लोग कोरोना संक्रमित,अलीगंज में 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले
गुलिस्ता कॉलोनी में एक कोरोना संक्रमित,संजयगांधी पुरम,LDA कॉलोनी में एक-एक केस,मकबूलगंज,तुलसीदास मार्ग पर एक-एक केस,डालीगंज,इंदिरानगर,गुडंबा में एक-एक केस।

➡लखनऊ- लखनऊ में 5 नए हॉटस्पॉट बनाए गए,संजय गांधीपुरम नया हॉटस्पॉट सेंटर,कुरैशी प्लाजा डालीगंज हॉटस्पॉट सेंटर,हिंदनगर कानपुर रोड हॉटस्पॉट सेंटर,देवी खेड़ा तेलीबाग नया हॉटस्पॉट बना,गुलिस्ता कॉलोनी भी हॉटस्पॉट सेंटर।

➡लखनऊ- मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अरेस्ट,एसटीएफ ने 3 तस्करों को अरेस्ट किया है,तस्करों के पास से 15 कुंतल गांजा बरामद,झांसी-ग्वालियर रोड से STF ने किया अरेस्ट।

➡प्रयागराज- मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पहल, दूसरा स्थान पाने वाले छात्र से बात की, 12वीं में प्रयागराज के प्रांजल का दूसरा स्थान, मंत्री नंदी ने प्रांजल सिंह से फोन पर बात की, 51000 रुपए प्रोत्साहन राशि देने का एलान, फोन पर परिवार से भी मंत्री ने बातचीत की।

➡प्रयागराज- 69 हजार शिक्षक भर्ती में शामिल करने का मामला,BTC-2015 बैच के बैक पेपर अभ्यर्थियों की याचिका,HC ने सरकार और बेसिक शिक्षा से मांगा जवाब,आवेदन भरते समय बीटीसी पास नहीं थे
काउंसिलिंग में शामिल होने की अनुमति मांगी,9 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई।

➡प्रयागराज- आठ रेस्टोरेंट्स के खिलाफ की गई कार्रवाई,कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन करने पर एक्शन,धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया,सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई एफआईआर,एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने दी जानकारी।

➡मेरठ- शराब तस्कर पकड़ने गई पुलिस पर हमला, पुलिस पर पथराव और फायरिंग कर हमला, आरोपियों ने अपनी झोपड़ी में लगा दी आग, पथराव में पुलिस की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त, लाठीचार्ज कर हालात पर पुलिस ने पाया काबू, किठौर क्षेत्र के गांव असगरीपुर का मामला।     

➡वाराणसी- बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ का विकास, वर्ल्ड बैंक परियोजना से होगा विकास, पर्यटन मंत्री ने दी योजना को हरी झंडी, 100 करोड़ की लागत से पर्यटन विकास, चौखंडी से रेलवे स्टेशन तक पाथ-वे निर्माण, 26 मंदिरों के मार्ग बनेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर।   

➡ललितपुर- पेट्रोल पम्प पर ग्राहकों के साथ धोखा, पम्प पर पानी मिला पेट्रोल मिल रहा, ग्राहकों ने विरोध में जमकर हंगामा किया, बांसी चौकी के सिंघई पेट्रोल पंप का मामला। 

➡हापुड़ - रेलवे लाइन के पोल पर चढ़ा युवक, पोल पर चढ़कर युवक ने किया ड्रामा, युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, हापुड़ के बाबूगढ़ थाना क्षेत्र का मामला।

➡फतेहपुर- पुरानी रंजिश में युवक की हत्या, 2 पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 3 गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, आधा दर्जन लोगों पर केस दर्ज।     

➡फिरोजाबाद- आधे घंटे की बारिश में खुली पोल,नगर निगम फिरोजाबाद की खुली पोल,एसपी सिटी ऑफिस में जलभराव हुआ,नाले की सफाई के नाम पर लाखों खर्च।

➡मैनपुरी - 18 हजार के लेनदेन में फायरिंग,पथराव,पंचायत के दौरान फायरिंग,पत्थरबाजी,दोनों पक्षों के एक-एक लोग घायल हुए,गोली लगी,गंभीर हालत में सैफई रेफर,पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया,किशनी क्षेत्र के भवानीगढ़ का मामला।

➡बरेली- आला हजरत हॉस्पिटल की लापरवाही,कोरोना संदिग्ध मरीज की हुई थी मौत,अस्पताल ने प्रशासन को सूचना नहीं दी,निजी लैब की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई,सुबह ही युवक को सुपुर्दे खाक किया गया
अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप,कई दिन से आईसीयू में भर्ती था मरीज,कल शाम में भर्ती मरीज की हुई थी मौत,तत्काल प्रभाव से अस्पताल को किया बंद,एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने दी जानकारी।

➡कौशाम्बी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान- ओवरलोड वाहनों से खराब सड़कों पर बोलें,जल्द नई तकनीकी की व्यवस्था होगी ,ओवरलोड वाहनों पर नकेल लगाएंगे ,वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उदयपुर : खेरवाडा विधान सभा युवा कांग्रेस कार्यकताओं की बैठक
उदयपुर.. खेरवाडा विधानसभा युवा कांग्रेस  कार्यकर्ताओं की बैठक विधानसभा अध्यक्ष रवि भावा की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें कोरोना महामारी में युवा कांग्रेस द्वारा किए गए राहत कार्यों पर रिपोर्ट प्रस्तुत की गई साथ ही खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आम जनता को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया इस मौके. पर विधानसभा क्षेत्र कार्यकारिणी व पंचायत इकाई कार्यकारिणी विस्तार पर चर्चा की गई कार्यकारिणी का समपूर्ण विस्तार जुलाई माह के प्रथम सप्ताह तक किया जाएगा।बैठक मैं विधानसभा महासचिव लव सालवी. मोहसिन मकरानी करणाउवा सरपंच हेमंत डामोर. पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष खेरवाडा राजकीय महाविद्यालय अनिल भनात पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम मीणा प्रवता अब्दुल अजीज मकरानी युवा नेता राकेश जैन देवीलाल मीणा विशाल परमार दिवयांशु डामोर तरुण पुनीत अग्रवाल विपुल पटेल आदि मौजूद थे।

डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से चित्र कला प्रतियोगिता
डूंगरपुर नगर परिषद की ओर से विद्यालय के बचों द्वारा नगर परिषद डूंगरपुर की जिला कलेकटरी व नगर परिषद की दिवारों पर विधालय के बच्चों द्वारा चित्र कला कि जा रही है इस प्रतियोगिता मे गुरु कुल विधालय व महारावल विधालय के बच्चों ने भाग लिया हैं जो प्रतियोगिता दिनांक 26 शाम से शुरू हुई व समापन 27 को होगा व प्रतियोगिता मे विजेता को प्रथम दितीय व तृतीय पुरस्कार से समानित किया जायेगा इस प्रतियोगिता की प्रभारी कलपना भावसर है
रिपोर्ट
संजय मेघवाल

उदयपुर : यादव बने भीम सेना जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी नियुक्त
उदयपुर.. सामाजिक नयाय संविधान व राष्ट्र हित को समपिर्त भीम सेना के प्रदेश अध्यक्ष मोती लाल मेघवाल तंवरा ने ईमानदारी संघषर्रत कर्तव्यनिष्ठ सामाजिक सेवाओं और विश्व रतन बाबा साहब के मिशन के प्रति सच्ची लगन को देखते हुए हीरालाल यादव पुत्र मोहन लाल यादव निवासी खेमपुर को डूंगरपुर जिला अध्यक्ष. चेतन लाल परमार को जिला प्रभारी दीपक यादव जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष चिंतन नैनवा को डोबड़ा बलाँक अध्यक्ष नियुक्त किया।
संगठन के नवनियुक्त ज़िलाध्यक्ष हिरालाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष का आभार जताते हुए विश्रय दिलाया कि संविधान की पालना करते हुए समाज सेवा के साथ बहुजन मिशन को आगे बढ़ाने में संदेश संगर्षशील रहेंगे ।
यादव के जिला अध्यक्ष बनने पर सभी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर सोशल मीडिया से यादव को बधाई संदेश प्रेषित किए गए ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन