समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 जून 2020


➡ विश्व - विश्व में 7,370,409 लोग कोरोना संक्रमित. विश्व में 414,864 की कोरोना से मौत हुई, विश्व में 3,637,780 कोरोना मरीज ठीक हुए, अमेरिका में 2,050,196 मरीज, 114,277 मौतें, ब्राजील में 743,047 मरीज, 38,543 की मौत, रूस में 493,657 मरीज, 6,358 मरीजों की मौत, स्पेन में 289,046 मरीज, 27,136 मरीजों मौतें, ब्रिटेन में 289,140 मरीज, 40,883 की मौत.

➡ दिल्ली - भारत में बढ़ी है शेरों की आबादी, पीएम मोदी ने ट्वीट कर गुजरातवासियों को दी बधाई. गीर फोरेस्ट में एशियाई शोरों की आबादी बढ़ी, गुजरात में शेरों की आबादी 29 % बढ़ी, रहने का दायरा भी 36 प्रतिशत बढ़ा. 

➡ दिल्ली - सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, गृह मंत्री अमित शाह बातचीत की, दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की, उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया- केजरीवाल.

➡ लखनऊ - यूपी में आज 277 नए कोरोना मरीज मिले, आज 277 कोरोना के नए मामले सामने आए, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 11,610, यूपी में अबतक 321 कोरोना मरीजों की मौत, यूपी में आज कोरोना से 20 नईं मौतें हुईं, यूपी में अबतक 6,971 कोरोना मरीज डिस्चार्ज, 98,078 प्रवासी मजदूर की टेस्टिंग की गई, अबतक 3,185 प्रवासी मजदूर पॉजिटिव मिले, जौनपुर में 52 नए केस, कुल 352 मरीज, मेरठ में 13 नए केस, कुल 567 मरीज, नोएडा में 18 नए केस, कुल 746 मरीज, आगरा में 8 नए केस, कुल 994 मरीज, गोंडा में 17 नए केस, कुल 108 मरीज, बुलंदशहर में 12 नए केस, कुल 249 मरीज, सिद्धार्थनगर में 12 नए केस, 164 मरीज.

➡ लखनऊ - रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर दिए निर्देश, श्रमिकों के रोजगार को लेकर दिशा निर्देश दिए, मनरेगा के तहत रोजगार देने को लेकर समीक्षा, प्रतिदिन 1 करोड़ मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य, सीएम ने लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए, 15 जून से मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य, विभागीय अधिकारियों और डीएम को निर्देश, डीएम अपने-अपने जनपदों में समीक्षा करें-CM
मनरेगा से रोजगार देने की समीक्षा करें-सीएम, 3 दिन में कार्यों की सूची शासन को दें- सीएम, विकास योजनाओं के सम्बन्ध में मानीटरिंग करें, इनकी प्रगति भी शासन को बताएं- सीएम योगी, मनरेगा से अधिक से अधिक रोजगार सृजन करें-CM, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर कार्य किया जाए, कमजोर वर्गों को रोजगार उपलब्ध कराए जाएं-CM, अन्त्योदय कार्ड धारकों, निराश्रित महिलाओं को रोजगार दें-CM, दिव्यांगजन को भी मनरेगा के माध्यम से रोजगार दें-CM.

➡ लखनऊ - BJP का जिला मोर्चा वर्चुअल सम्मेलन सफल, बीजेपी के सभी मोर्चों ने जनसंवाद किया, वर्चुअल सम्मेलन करके जनसंवाद किया, 4-10 जून तक चले 395 वर्चुअल सम्मेलन, मोदी सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाई, स्वाबलम्बी,समृद्ध भारत का मंत्र भी पहुंचा, स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल की योजना, मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों का प्रयोग सफल रहा, कार्यक्रमों के लिए डिजिटल प्लेटफार्म तैयार, स्वतंत्र देव,सुनील बंसल ने समीक्षा बैठक की, पदाधिकारियों,कार्यकताओं को साधुवाद दिया, सम्मेलनों के सफल क्रियान्वयन के लिए साधुवाद.

➡ लखनऊ- शिक्षक भर्ती घोटाले पर बड़ी खबर, भारत समाचार के पास महत्वपूर्ण साक्ष्य, घोटाले पर भारत समाचार पर बड़ा खुलासा, घोटालेबाज कंपनी को खोज निकाला, जिस कंपनी ने घोटाला किया वो कंपनी दिल्ली की है, प्रयागराज में इस कंपनी ने सिस्टम लगाया था, उत्तर पुस्तिकाएं प्रयागराज में स्कैन हुईं थी, इस कंपनी का पूरा ब्योरा भारत समाचार के पास, कंपनी के तार शिक्षा माफियाओं से जुड़े हैं, घोटालेबाज सिंडिकेट बहुत ताकतवर हैं, 69000 उत्तर पुस्तिकाएं स्कैन हुईं थी, स्कैन के दौरान और उसके बाद हुआ घोटाला, इसी कंपनी ने सिंडिकेट को ठेका दिया था, किस कंपनी को ठेका मिला ये सिर्फ 4 लोगों को पता था, सिंडिकेट को कंपनी की जानकारी किसने लीक की? यूपी में शिक्षक भर्ती घोटाला.

➡लखनऊ - विशाल कपूर ने अमिताभ का आभार जताया, मजदूरों के लिए चार्टर्ड प्लेन लगाने पर अमिताभ बच्चन का विशाल ने आभार जताया. बच्चन जी के प्रयासों के लिए उनको धन्यवाद, यूपी के मजदूरों को पहुंचाने के लिए धन्यवाद, फ्लाइट लखनऊ,गोरखपुर और वाराणसी के लिए हैं, बच्चन परिवार ने उत्तर प्रदेश की सेवा की, बच्चन परिवार और सोनू सूद तारीफ लायक, धनवान और संपन्न परिवारों को आगे आना चाहिए.

➡लखनऊ - वरिष्ठ पत्रकार शरद प्रधान की पत्नी का निधन, सीएम ने निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया, शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना -सीएम.

➡लखनऊ - सीएम हेल्पलाइन के दफ्तर में भी कोरोना, हेल्पलाइन के दफ्तर में कोरोना संक्रमण, दफ्तर के 9 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण, सीएम हेल्पलाइन दफ्तर के 9 कर्मी संक्रमित, सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने की पुष्टि.

➡आगरा- सर्राफा कारोबारी केशव अग्रवाल पर मुकदमा,  देर रात पुलिस कर्मियों से दिखाई थी दबंगई, देर रात कार से घूम रहा था दबंग कारोबारी, कारोबारी की दबंगई का वीडियो हुआ वायरल,  कारोबारी ने पुलिस पर लगाए थे लूट का आरोप, न्यू आगरा थाना में दर्ज हुआ मुकदमा।   

➡नोएडा - नोएडा में तेज आंधी और बारिश,  तेज आंधी-बारिश के चलते जाम, डीएनडी पर लगा भीषण जाम,  धूलभरी आंधी के चलते लगा जाम, तेज आंधी के चलते होर्डिंग्स गिरी, होर्डिंग्स गिरने से लोग बाल-बाल बचे,  धूलभरी आंधी के बाद तेज बारिश।
   
➡गोरखपुर- गोरखपुर में 3 नए कोरोना मरीज मिले, बडहलगंज में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, BRD कॉलेज में मिला एक मरीज, गोरखपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 148, CMO श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि।

➡मेरठ- मेरठ में 17 नए कोरोना मरीज मिले, एक कोरोना मरीज की आज हुई मौत, मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 554, मेरठ में कोरोना से अबतक 42 की मौत, CMO डॉ.राजकुमार ने की पुष्टि।       

➡रामपुर- रामपुर में दो नए कोरोना मरीज मिले, शाहबाद में दम्पति की रिपोर्ट पॉजिटिव, ऊंचा गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग टीम।     

➡गाजियाबाद - बिजली कटौती से परेशान लोगों में आक्रोश, सोसाइटी के लोग सड़क पर बैठे, पुलिस ने लोगों को सड़क से हटाया, मोहन नगर इलाके की सोसाइटी का मामला.

➡गोरखपुर - गोरखपुर में 3 नए कोरोना मरीज मिले, बडहलगंज में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, BRD कॉलेज में मिला एक मरीज, गोरखपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 148, CMO श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में 14 नए कोरोना मरीज मिले, गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 541, आज कोरोना से 3 मरीजों की हुई मौत, गाजियाबाद में कोरोना से अबतक 17 मौतें.

➡गाजियाबाद - 24 घंटे में 3 कोरोना मरीजों की हुई मौत, संतोष कोविड एल- 3 अस्पताल में मौत, वसुंधरा निवासी 71 वर्षीय महिला की मौत, इंदिरापुरम निवासी 51 वर्षीय महिला की मौत, चिरंजीव विहार के 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत.

➡आगरा - सर्राफा कारोबारी केशव अग्रवाल पर मुकदमा, देर रात पुलिस कर्मियों से दिखाई थी दबंगई, देर रात कार से घूम रहा था दबंग कारोबारी, कारोबारी की दबंगई का वीडियो हुआ वायरल, कारोबारी ने पुलिस पर लगाए थे लूट का आरोप, न्यू आगरा थाना में दर्ज हुआ मुकदमा.

➡मेरठ - मेरठ में 17 नए कोरोना मरीज मिले, एक कोरोना मरीज की आज हुई मौत, मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 554, मेरठ में कोरोना से अबतक 42 की मौत, CMO डॉ.राजकुमार ने की पुष्टि.

➡बरेली - बरेली में 15 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 88, बरेली में कोरोना से अबतक 2 की मौत, ACMO डॉ.रंजन गौतम ने दी जानकारी.

➡मथुरा - मथुरा में 8 नए कोरोना मरीज मिले, कोसी,शेरगढ़,बाजना,वृन्दावन में मिले केस, मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या 113, ACMO डॉ.भूदेव ने की पुष्टि.

➡मऊ - बाजार में 100 रुपए के लेनदेन में चाकूबाजी, दुकानदार और ग्राहकों के बीच मारपीट, 4 लोग घायल, जिला अस्पताल में भर्ती, हलधरपुर थाना क्षेत्र के इटौरा की घटना.

➡बहराइचस - बहराइच में 2 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 105, सीएमओ बहराइच ने की पुष्टि.

➡औरैया - लूट के आरोपी ने पुलिस पर झोंका फायर, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की थी घेराबंदी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिफ्तार, अछल्दा थाना इलाके का मामला.

➡झांसी - झांसी में 4 नए कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत, झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या 66, झांसी में कोरोना से अबतक 9 की मौत, डीएम आंद्रा वामसी ने की पुष्टि.

➡अलीगढ़ - अलीगढ़ में 1 और कोरोना मरीज मिला, आज शाम तक 11 संक्रमित मरीज मिले, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 237, जनपद में 19 लोगों की हुई है मौत, डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने की पुष्टि. 

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 332, DM फिरोजाबाद चंद्रविजय सिंह ने की पुष्टि.

➡मेरठ - 80 दिन बाद खुलेगें मेरठ के बाजार, बफर जोन में बाजार खोलने का फैसला, बेगमपुल लाल कुर्ती सदर बाजार खुलेंगे, एक दिन के अंतराल से दाएं-बाएं के खुलेंगे बाजार, शहर के अन्य और बाजारों पर फैसला नहीं, व्यापारियों के दबाव के बाद DM का फैसला.

➡मेरठ - मेरठ में आज कोरोना के 18 मरीज मिले, जिले में करोना मरीजों की संख्या 555, 5 नये पॉजिटिव जेल के कैदी है, 2 ट्रैफिक सिपाही कोरोना पॉजिटिव, दोनों महिला सिपाही ड्यूटी में रही, वेलेंटिस अस्पताल का कर्मी संक्रमित. कैंसर अस्पताल में मरीज से संक्रमण, प्रवासी महिला मजदूर भी संक्रमित, एक कोरोना मरीज की आज हुई मौत, अब तक 42 कोरोना मरीजों की मौत सीएमओ डॉ राजकुमार ने की पुष्टि.

➡नोएडा - नोएडा में 16 कोरोना मरीज मिले, सेक्टर 73-128-76-122-6 में मिले मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 707, अबतक जनपद में 10 लोगों की हुई है मौत.

➡संभल - अंत्येष्टि स्थल निर्माण में जमकर धांधली, डीएम के निरीक्षण में खुली पोल, घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर गिरी गाज, DM ने ग्राम पंचायत सचिव को सस्पेंड किया, तकनीकी सहायक को भेजा कारण बताओ नोटिस, गुन्नौर तहसील के मीरमपुर गांव का मामला.

➡कानपुर - 24 घंटे में कोरोना के 23 नए केस मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 582, कोरोना से आज 4 मरीजों की मौत, कोरोना से जिले में 22 लोगों की मौत.

➡गोंडा - अवैध असलहे से भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या, मामूली विवाद में बहन की हत्या की, मां ने शव को 5 घंटे तक छिपाए रखा, कोतवाली नगर के जानकी नगर का मामला.

➡गोंडा - जम्मू से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, कटरा बाजार इलाके का रहने वाला है युवक, कस्तूरबा विद्यालय में क्वॉरेंटाइन था युवक, रिपोर्ट आने के बाद भेजा गया कोविड हॉस्पिटल, गोंडा में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 109.

➡बदायूं - रेलवे का अंडर पास बनाते समय हादसा, मिट्टी गिरने से 3 मजदूर मलबे में दबे, रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकाला गया, मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया, सिविल लाइन के बसंतनगर का मामला.

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर में एक और कोरोना मरीज की मौत, मेरठ मेडिकल कॉलेज में संक्रमित महिला की मौत, प्रशासन ने होली चौक इलाके को किया सील, CMO डॉ.प्रवीन चोपड़ा ने की पुष्टि.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन