समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 जुलाई 2020


एजुकेट गर्ल्स की ओर से खाद्य सामग्री वितरित
सायरा- कोविड़ 19 से प्रभावित हुए परिवारों के लियें एजुकेट गर्ल्स संस्थान द्वारा मंगलवार को 200 राशन सामग्री किट का वितरण किया गया जिला प्रबंधक जसविंदर सिंह संस्थान के बलाँक प्रभारी वर्षा चौधरी क्षैत्रीय समन्वयक वागाराम गरासिया देवाराम गमेती ने संस्थान द्वारा ग्राम पंचायत विसमा मे जरूरत मद परिवारों को 200 राशन सामग्री किट का वितरण किया गया। इस समय सथानीय सरपंच ग्राम विकास अधिकारी पंचायत सहायक एवं गांव के लोग उपस्थित थे यह जानकारी संस्था के फिल्ड कॉर्डिनेटर भूरीलाल ने दी।

उदयपुर :  गुरु पूर्णिमा महोसत्व रद्द घर ही होगा गुरुवंदन
उदयपुर   कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से उदयपुर के कई समाज ने गुरु पूर्णिमा पर प्रसतावित सभी आयोजन रदद् कर दिए है रघुनाथपीर आश्रम ढालोप पाली के पीर बालकनाथ ने बताया कि पांच जुलाई को उदयपुर से 60 किमी दूर स्थिति रणिया धूणी आश्रम मैं हीरा महराज की उपस्थिति में प्रसतावित कार्यक्रम नही होगा ।उन्होंने सभी से घर पर ही गुरुवंदन करने की अपील की है।

गांवों मे छोटे धार्मिक स्थलों मे मास्क लगाकर जा सकेंगे दर्शनार्थी शहर मे सभी बंद

उदयपुर.. अनलॉक 2.0 के तहत ग्रामीण इलाकों के  छोटे मंदिरों मे बुधवार से आम दर्शनार्थी को प्रवेश दिया जा सकेगा लेकिन कम से कम 6 फिट की दूरी बनाए रखनी होगी लोकडॉन से पहले गांवो के जिन मंदिरो में 50 से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए आते थे वे अब भी आम लोगो के लिए बंद ही रहेंगे जबकि शहरी इलाके में छोटे बड़े सभी धार्मिक स्थल नही खोले जा सकेंगे इसे लेकर देवस्थान विभाग ने ग्रह विभाग के आदेश को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिए है 
विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी.जेन ने बताया कि शहरी नगरीय निकाय क्षेत्रो में सभी धार्मिक स्थल व पूजा स्थलो में गतिविधियाँ प्रतिबंधित रहेगी ग्रमीण इलाको में एसे बड़े स्थान जहा लोकडॉन से पहले तक प्रतिदिन आने वाले आस्थावानों की संख्या 50 से ज्यादा थी वे जनता के लिए बंद रहेंगे उनमे सभी सामाजिक राजनीतिक खेल 
मनोरनज अकादमिक सांस्कृतिक धर्मिक कार्यक्रम सभाये ओर अन्य बड़े सामुहिक आयोजन भी बन्द रहेंगे ।

➡जम्मू-कश्मीर- CRPF की टीम पर आतंकी हमला, सोपोर में CRPF टीम पर आतंकी हमला, CRPF जवान, एक नागरिक घायल होने की खबर, इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू।

पटना- शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत, दूल्हे को दवाई खिलाकर रचाई शादी, कोरोना संक्रमित दूल्हे की हुई मौत, लक्षण दिखने पर भी नहीं कराई जांच, शादी में शामिल लगभग 100 लोग संक्रमित, गुरुग्राम की कंपनी में इंजीनियर था दूल्हा, कोरोना से मौत के बाद किया अंतिम संस्कार, चोरी-छिपे शव का अंतिम संस्कार किया, लोगों ने प्रशासन से की मामले की शिकायत, पटना के पास पालीगंज इलाके का मामला।

दिल्ली- अब चीनी कंपनी हुवावे पर होगी कार्रवाई, 5जी की रेस से बाहर करने की तैयारी, गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में फैसला, फैसला पर बनी सैद्धांतिक सहमति, उच्चस्तरीय समिति ने हुवावे का विरोध किया, 10 से 12 उत्पादों के आयात घटाने पर चर्चा, घरेलू उप्तादन बढाने की क्षमता पर हुई चर्चा, टीवी और एसी के पुर्जे का निर्माण होगा।

दिल्ली- देश में 24 घंटे में 18,653 नए केस आए, देश में 24 घंटे में कोरोना से 507 मौतें हुई, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5,85,493, देश में कोरोना के 3,47,979 मरीज ठीक हुए, देश में अबतक कोरोना से 17,400 मौतें हुई, एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई।

दिल्ली- आज फिर महंगा हुआ LPG सिलेंडर, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने बढ़ाए दाम, बिना-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर महंगे हुए, दिल्ली में 1 रुपये प्रति सिलेंडर महंगा हुआ, नई कीमतें 594 रुपए सिलेंडर पर आ गई।

लखनऊ- एक ही पैन नंबर पर कई नौकरी का मामला, 2500 से अधिक शिक्षकों की जांच होगी, शासन ने STF को सौंपी मामले की जांच, परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का डाटा अपलोड, मानव संपदा पोर्टल, प्रेरणा एप पर अपलोड, अब तक 2500 शिक्षकों ने बदले पैन नंबर, 2 शिक्षकों का वेतन एक खाते में जा रहा, सौ से अधिक ऐसे मामले सामने आए, बेसिक शिक्षा विभाग ने जांच को लिखा पत्र, गृह विभाग ने सीएम के आदेश पर सौंपी जांच, गृह विभाग ने एसटीएफ को जांच सौंपी।

हाथरस- प्राथमिक विद्यालय में शव मिलने से हड़कंप, बिल्डिंग में फंदे से लटकता मिला शव, कल शाम से लापता था मृतक युवक, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सादाबाद कोतवाली के ढकरई गांव का मामला।

अमेठी- शिक्षा विभाग में एक और फ्रॉड आया सामने एक पैन कार्ड पर काम करते थे दो शिक्षक, अलग-अलग जिलों में थी शिक्षकों की तैनाती, जानकारी के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप, BSA ने दोनों का वेतन रोकने के दिए आदेश, जांच के लिए बनाई 3 सदस्यीय टीम।

हरदोई- कोरोना पॉजिटिव ANM का मामला, जांच टीम ने 120 लोगों के सैंपल लिए, CHC शाहाबाद में तैनात थी एएनएम, कैंप लगाकर ANM ने किया था टीकाकरण, ANM ने 25 बच्चों का किया था टीकाकरण, कैंप के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

अलीगढ़- हाईटेंशन लाइन से टेंट में उतरा करंट, 2 भाइयों को लगा करंट, एक की मौत, शादी समारोह में लगे टेंट में उतरा करंट, बहन की विदाई के बाद हुआ हादसा, लोधा थाना क्षेत्र के अमरपुर की घटना।

लखीमपुर- चीनी मिलों की दबंगई से किसान परेशान, 9 चीनी मिलों पर किसानों का 22 अरब बकाया, बकाया गन्ना भुगतान न होने से किसान परेशान, कोरोना काल में भी चीनी मिलें नहीं दे रही बकाया, पेराई सत्र भी पिछले महीने हो चुका है खत्म।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन