समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

13 जून 2020

जानवर की व्यथा
मैं बेचारा मूक जानवर
अपनी व्यथा ना कह पाया
 तेरे इन अत्याचारों से
 अब मेरा मन भर आया
 तुमने बढ़ाई अपनी संख्या
 करोड़ों से अब अरबों पर
 छीन लिए मेरे आशियाने 
अपने रहने की खातिर
 काट दिए  तूने सब जंगल
 कहां रहूं मैं क्या खाऊं
 पेट की भूख  मिटाने खातिर
 तेरी फसलों को खाऊं
 गोली मारकर मुझे ना मारो 
हनुमान रूप  मैं कहलाऊं
मेरे आशियाने पुनः बसा दो 
कभी ना  तेरे घर आऊ 
 रक्षक अब भक्षक बन गया है
 विनती सुनो मेरी भगवान
 मुझे बचा लो मैं दुखिया हूं 
संकट में हैं मेरे प्राण
-श्रीमती आशा जैन
शिक्षक
दमोह मध्य प्रदेश
-----------------------
फरीदाबाद : रक्तदाता दिवस पर  अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के तत्वाधान  रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है
           रक्तदाता  के अवसर पर लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक हाईवे प्लाजा के सामने नेशनल हाईवे मथुरा पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन दिनांक 14 जून 2020 सुबह 8 से लेकर 6 शाम तक किया गया है l ब्लड बैंक के निदेशक बृजेश शर्मा के द्वारा सभी रक्त दाताओं को इस रक्तदान शिविर में भाग लेने की अपील की है l समाजसेवी विनोद दीक्षित ने बताया है कि इस रक्तदान शिविर में बहुत सारे संगठन रक्तदाता दिवस पर टीम के साथ में रक्तदान करने पहुंचेंगे         साथ ही इस रक्तदान शिविर में जो रक्तदाता अपना रक्त देगा उसकी सुरक्षा के लिए उसको हेलमेट के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा ।
प्रत्येक  रक्तदाता को दिया जाएगा हेलमेट : फरीदाबाद से हृदयेश सिंह की रिपोर्ट

➡मुंबई - महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख पार, महाराष्ट्र में आज कोरोना के 3,493 नए केस मिले, कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1,01,141 हुई, महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 3,717 मौतें हुई.

➡दिल्ली - मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की वीसी, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, 16 और 17 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग.

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किया,  रात 9 से सुबह 5 बजे तक के लिए निर्देश, घरों से बाहर जाने पर रोक रहनी चाहिए, जरूरी सेवा वाले लोग ही घर से निकलें, नाइट कर्फ्यू में हाईवे वाहनों पर प्रतिबंध नहीं, हाईवे पर चलने वाले वाहनों पर प्रतिबंध नहीं, केंद्र और राज्य सरकारों को सलाह दी गई, स्थानीय प्रशासन को भी निर्देश देने चाहिए

➡दिल्ली - पुलिस और क्राइम ब्रांच सूत्रों के हवाले से खबर, मौलाना साद ने आज जुमे की नमाज अदा की, जाकिर नगर की अबू बकर मस्जिद में नमाज, मौलाना साद ने अभी कोरोना रिपोर्ट नहीं सौंपी, मौलाना साद पर CBI कसने जा रही शिकंजा, ईडी ने भी दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, मामले में एनआईए जांच की भी मांग की गई.

➡दिल्ली - दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र, कंटेनमेंट जोन में निशुल्क कोरोना टेस्ट की मांग की, 10 हजार की आर्थिक मदद की मांग की, कांग्रेस ने सड़क पर उतरने की दी चेतावनी. 

➡दिल्ली - दिल्ली पुलिस में कोरोना से एक और मौत, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत.

➡दिल्ली - 15 से 30 जून तक बंद रहेगा सरोजनीनगर मार्केट, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हुआ फैसला.

➡दिल्ली - केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा, लॉकडाउन का ठीक से पालन न कराने पर नाराज, एके भल्ला ने मुख्य सचिवों से नाराजगी जताई, रात 9 से सुबह 7 कर्फ्यू का कड़ाई से पालन नहीं, राज्यों को गंभीरता से नियम लागू करने के निर्देश. 

➡लखनऊ- कोरोना पॉजिटिव मामलों का बढ़ना जारी, CM हेल्पलाइन के 24 और कर्मचारी संक्रमित, 24 और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लखनऊ के निरालानगर में 3 कोरोना संक्रमित, आजाद नगर में एक कोरोना पॉजिटिव मिला।

➡लखनऊ - शासकीय जमीनों से कब्जे हटाने का अभियान, भूमाफियाओं से मुक्त कराई जा रही जमीन, सरोजनीनगर के बिजनौर में हटाए गए कब्जे, मोहनलालगंज के गौरा में भी कब्जे हटाए गए.

➡लखनऊ - लविवि में एडमिशन फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ी, 30 जून तक जमा होंगे लखनऊ विवि एडमिशन फॉर्म, यूजी,पीजी,यूजी मैनेजमेंट, एमएड के लिए तारीख बढ़ी, एमपीएड, बीपीएड और बीएलएड के लिए तारीख बढ़ी.

➡लखनऊ - लखनऊ में 31 नए कोरोना मरीज मिले, 22 पुरुष, 9 महिला में कोरोना की पुष्टि, निराला नगर में 3 कोरोना मरीज मिले, साइबर हाइट्स विभूतिखंड में मरीज मिले, सीएमओ लखनऊ ने की पुष्टि.

➡लखनऊ - कादिर बिल्डर मामले से जुड़ी बड़ी खबर, सीएम योगी ने मामले का लिया संज्ञान, स्वर्गीय सामा के परिवार को मिलेगा न्याय, डीपी बुद्धि राजा ने सीएम से मुलाकात की, एमआई के कादिर बिल्डर पर कसेगा शिकंजा, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सीएम हुए सख्त, प्रमुख सचिव आवास को सीएम का निर्देश, दोषी बिल्डर,अफसरों पर कार्रवाई करें-सीएम. राजकुमार सामा के परिवार की जमीन हड़प रखी है, RSS,जनसंघ संस्थापक रहे हैं राजकुमार सामा, LDA ने MI का गलत नक्शा पास किया था, CM से मिलने के बाद परिवार हुआ आश्वस्त सपा सरकार में कादिर ने हड़पी थी जमीन.

➡लखनऊ - यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में कोरोना के 536 नए मरीज, 12,616 लोग कोरोना से यूपी में संक्रमित, कोरोना से यूपी में 365 लोगों की मौत, आज कोरोना से 20 मरीजों की मौत हुई
, 1486 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी, नोएडा में 76,कानपुर में 32 नए मरीज, मथुरा में कोरोना के 30 नए मरीज मिले.

➡लखनऊ - डाक विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी, एसटीएफ ने 2 जालसाजों को अरेस्ट किया, संदीप सिंह,संदीप मौर्य को अरेस्ट किया, दोनों ने नौकरी दिलाने के नाम ठगी की, मेल गार्ड की नौकरी के नाम पर फ्रॉड किया, फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 1.75 लाख रुपए लिए, गोमती नगर विस्तार इलाके से गिरफ्तारी हुई.

➡लखनऊ - लखनऊ विवि की लापरवाही आई सामने, एप्लाइड इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर को कोरोना, 6 जून के बैठक में शामिल हुए थे प्रोफेसर, रिपोर्ट पॉजिटिव आई,किसी को बताया नहीं, विवि प्रशासन ने किसी शिक्षक को नहीं बताया, विवि प्रशासन की लापरवाही से शिक्षक नाराज, शिक्षकों को क्वारेंटाइन रहने का निर्देश देना था, विवि प्रशासन की लापरवाही भारी पड़ सकती है.

➡झांसी - झांसी में 5 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 73, झांसी में कोरोना से अबतक 9 की मौत, डीएम आंद्रा वामसी ने की पुष्टि.

➡ हापुड़ -  हापुड़ में एक साथ 18 नए कोरोना संक्रमित, हापुड़ में एक जज भी कोरोना से संक्रमित, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 227 हुई, हापुड़ में अबतक कोरोना से 6 लोगों की मौत, सीएमओ रेखा शर्मा ने की पुष्टि.

➡रामपुर - रामपुर में एक साथ 14 कोरोना के मामले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 258, जिले में कोरोना से अबतक 3 लोगों की मौत.

➡अमेठी - अमेठी में 2 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों क संख्या 217, अमेठी में कोरोना से एक मरीज की मौत, जिला प्रशासन ने की पुष्टि.

➡चंदौली - चंदौली में 5 नए कोरोना मरीज मिले, 5 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 45.

➡जालौन - जालौन में 2 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 92, जालौन में कोरोना से अबतक 4 की मौत.

➡नोएडा - पद्मश्री साहित्यकार गुलज़ार देहलवी का निधन, कोरोना से ठीक होने के 5 दिन बाद निधन, 93 साल की उम्र में गुलज़ार देहलवी का निधन, साहित्य की दुनिया में शोक की लहर, सेक्टर 26 में है गुलज़ार देहलवी का आवास.

➡नोएडा - नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, नोएडा में एक साथ 95 कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 830, नोएडा में कोरोना से अबतक 12 मौतें, जिला प्रशासन ने दी जानकारी.

➡हरदोई- इलाज न मिलने से गर्भवती महिला की मौत,  जिला महिला अस्पताल में भर्ती थी महिला,  परिजन उठाकर ले गए निजी अस्पताल,  दर-दर भटके परिजन,नहीं किया गया भर्ती,  महिला अस्पताल लाने पर महिला की मौत,  परिजन-डॉक्टर एक दूसरे पर लगा रहे आरोप,  परिजनों की लापरवाही से हुई मौत- CMO,  डॉक्टरों की लापरवाही पर जांच की बात   

➡लखीमपुर- दबाव में सीओ राकेश नायक का ट्रांसफर, पलिया में सीओ के समर्थन में उतरे लोग, खनन पर कार्रवाई करना CO को पड़ा भारी, एसडीएम पलिया को ज्ञापन देने पहुंचे लोग, एसडीएम ने हिरासत में लेने का आदेश दिया, पलिया तहसील के कैम्पस का मामला।  

➡कानपुर- 24 घंटे में 38 कोरोना मरीज मिले,  कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 649,  आज एक कोरोना मरीज की हुई मौत,  कानपुर में कोरोना से अबतक 25 मौतें      

➡मुरादाबाद- रामलीला ग्राउंड में गोली चलने से हड़कंप, एक युवक हुआ घायल, आरोपी फरार, घायल युवक निजी अस्पताल में भर्ती, मझोला थाना क्षेत्र में है रामलीला ग्राउंड।

➡बलरामपुर - बलरामपुर में कूड़ा गाड़ी में शव लादने का मामला, मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी किया, डीजीपी,नगर पालिका बलरामपुर से मांगा जवाब, 4 हफ्ते में आयोग ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट, बलरामपुर के उतरौला ब्लॉक का मामला.

➡प्रतापगढ़ - पट्टी के धुई-गोविंदपुर में बवाल का मामला, MP अनुप्रिया पटेल पीड़ितों से मिलने पहुंचीं, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई गई धज्जियां, सैकड़ों लोगों के साथ गांव पहुंचीं अनुप्रिया, गोविंदपुर मामले में बोलीं अनुप्रिया पटेल, पुलिस,प्रशासन की अनुभवहीनता से घटना, मामले में एकतरफा कार्रवाई की गई-अनुप्रिया, 2 पक्षों में मारपीट के बाद बवाल हुआ था, आगजनी और पुलिस पर पथराव हुआ था.

➡फर्रूखाबाद - फर्रुखाबाद में दो नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 60, डीएम मानवेंद्र सिंह ने की पुष्टि.

➡वाराणसी - वाराणसी में 2 कोरोना मरीजों की मौत, BHU, SGPGI में भर्ती थे दोनों मरीज, वाराणसी में आज 15 नए केस मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 267, वाराणसी में कोरोना से अबतक 7 मौतें, 
वाराणसी में 10 नए हॉटस्पॉट बनाए गए.

➡बागपत - बागपत में 16 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 138, एक ही मोहल्ले के 11 कोरोना मरीज मिले.

➡पीलीभीत - पीलीभीत में 4 नए कोरोना मरीज मिले, बरखेड़ा, बिलसंडा में मिले 2-2 कोरोना मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 80, CMO डॉ.सीमा अग्रवाल ने की पुष्टि.

➡फतेहपुर -  फतेहपुर में एक साथ 6 कोरोना केस मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 92 हुई, जिलाधिकारी फतेहपुर ने दी जानकारी.

➡प्रयागराज - आवंटित आवास पर कब्जे को लेकर याचिका, HC ने एसएसपी प्रयागराज को दिए निर्देश, कांस्टेबल को आवंटित आवास वापस दिलाए-HC, कैंट थाने में तैनात है याची महिला कांस्टेबल, आवंटित आवास पर अन्य कांस्टेबल का कब्जा, जस्टिस आलोक सिंह की पीठ ने दिया आदेश.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में 16 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 581, CMO जीके मिश्रा ने की पुष्टि.

➡आगरा - आगरा में 12 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1020, आगरा से कोरोना से अबतक 58 मौतें, जिलाधिकारी आगरा ने दी जानकारी.

➡चित्रकूट - चित्रकूट में एक नया कोरोना मरीज मिला, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 76, 8 जून को सूरत से लौटा था श्रमिक, CMO डॉ.विनोद कुमार यादव ने की पुष्टि.

➡अलीगढ़ - अलीगढ़ में 12 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 267, अलीगढ़ में कोरोना से अबतक 20 मौतें, डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने की पुष्टि।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन