समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 जून 2020


➡दिल्ली- केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का रूस दौरा,हथियारों के कलपुर्जों की मांग करेंगे राजनाथ,सुखोई-30,मिग-29 के इक्विपमेंट की मांग,T-90 टैंक और सबमरीन के कलपुर्जे मांगेंगे,इक्विपमेंट की अर्जेंट सप्लाई की मांग करेंगे,हवाई रास्ते से सप्लाई की मांग करेंगे राजनाथ,समुद्री रास्ते की जगह हवाई रास्ते से सप्लाई।


➡दिल्ली- पुरी जगन्नाथ यात्रा को मिली अनुमति, शर्तों के साथ जगन्नाथ यात्रा को मंजूरी, सुप्रीम कोर्ट ने यात्रा को अनुमति दे दी, केंद्र,राज्य सरकार समन्वय से काम करेंगे, मंदिर कमेटी के साथ समन्वय से काम करेंगे, स्वास्थ्य निर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा। 

➡दिल्ली- शंकर सिंह वाघेला का एनसीपी से इस्तीफा, पार्टी महासचिव पद और पार्टी से इस्तीफा, गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं शंकर सिंह।

➡लखनऊ- एसीएस गृह अवनीश अवस्थी का बयान- यूपी में रिकवरी रेट 63.31 फीसदी, कोविड हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश, 2 गज की दूरी बहुत जरूरी, यूपी में 569 लोगों की कोरोना से मौत हुई, टेस्टिंग क्षमता 25 हजार करने के निर्देश हैं, 1 लाख टीम गठित करने का CM का निर्देश, सूचना विभाग कोरोना का प्रचार-प्रसार करे, रोड साइड ढाबों पर रैंडम सैंपलिंग के भी निर्देश, सीएम योगी ने अफसरों को दिए दिशा निर्देश,  अस्पतालों में पीपीई किट जरूर रखें, जिले में एक विशेष सचिव स्तर का अफसर।   

➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस में कई नेताओं को जिम्मेदारी,कांग्रेस अनुसूचित विभाग में पदाधिकारी बने,4 उपाध्यक्ष, 13 महासचिव, 13 सचिव बने,2 प्रवक्ताओं की भी तैनाती की गई,तनुज पुनिया को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी,कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर आदेश जारी।

➡लखनऊ- पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर प्रदर्शन,दिल्ली,यूपी समेत कई राज्यों में प्रदर्शन,किसानों ने बढ़ी कीमतों पर प्रदर्शन किया,लगातार 16वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम,दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.56 रुपए/लीटर,दिल्ली में डीजल 78.85 रुपए प्रति लीटर,पेट्रोल कीमतें 20 माह के उच्चतम स्तर पर,डीजल का मूल्य नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा ,पेट्रोल-डीजल का अंतर महज 71 पैसे रह गया,दिल्ली में 16 दिन में पेट्रोल 8.30 रुपए महंगा,दिल्ली में 16 दिन में डीजल 9.46 रुपए महंगा,मुंबई,कोलकाता,चेन्नई में भी कीमतें बहुत बढ़ी।

➡लखनऊ- शासकीय अधिवक्ता विमल श्रीवास्तव का इस्तीफा,हाईकोर्ट के शासकीय अधिवक्ता ने इस्तीफा दिया,अपर महाधिवक्ता विनोद कुमार शाही को प्रभार,विनोद शाही को शासकीय अधिवक्ता का प्रभार,महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह ने अतिरिक्त प्रभार दिया।

➡लखनऊ- CMS संस्थापक जगदीश गांधी करेंगे अपील,UN चार्टर डे पर PM मोदी से अपील करेंगे,विश्व संसद की स्थापना करने की अपील,PM विश्व संसद की स्थापना करें-जगदीश,कोरोना काल में देशों को एकजुट करें,वीटो पावर सिस्टम खत्म करने की अपील की,सभी राष्ट्राध्यक्षों की ऑनलाइन मीटिंग बुलाए,मीटिंग करके विश्व संसद बनाएं PM-जगदीश,‘विश्व शांति की स्थापना के लिए ये जरूरी है। 

➡लखनऊ- सरकारी राशन की दुकानों में चावल वितरण,  आज से निशुल्क चावल वितरण किया जा रहा, 413196 कार्ड धारकों को चावल दिया गया।   

➡प्रयागराज- ईंट भट्टे में मजदूरों को बंधक बनाने का मामला, HC ने मजदूरों को रिहा कराने के दिए आदेश, SP बागपत को कोर्ट के आदेश से कराए अवगत, सभी 8 मजदूरों की तत्काल हो रिहाई- हाईकोर्ट, बागपत के डोलचा थाना क्षेत्र में है ईंट भट्टा, जस्टिस जेजे मुनीर की एकल पीठ का आदेश।   

➡लखीमपुर- हवालात में बंद युवक की बिगड़ी तबीयत, बेहोशी की हालत में CHC में कराया गया भर्ती, ग्रामीणों ने युवक को पुलिस को सौंपा था, प्रेम-प्रसंग में युवती से मिलने गांव आया था, कोतवाली निघासन के नरेंद्र नगर का मामला। 

➡कौशांबी - पिपरी के भगवतपुर में प्रधानपति की दबंगई, गोशाला की दीवार को JCB लगाकर गिराया, किसान के पैतृक जमीन में बनी थी गोशाला, किसान के परिवार में हत्या कराने की धमकी, दबंग प्रधानपति का ऑडियो वायरल हुआ है, पिपरी पुलिस ने अभी केस दर्ज नहीं किया।       

➡महोबा- LIC कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, रिकॉर्ड क्लर्क की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संक्रमण की खबर से LIC  ऑफिस हुआ बंद, ऑफिस में सेनेटाइजेशन का काम हुआ शुरू, मुख्यालय स्थित LIC कार्यालय का मामला।

➡कानपुर- राजकीय बालिका संरक्षण गृह मामला,राज्य महिला आयोग ने रिपोर्ट तलब की,कानपुर डीएम से मामले की रिपोर्ट मांगी,7 लड़कियों के गर्भवती होने पर रिपोर्ट मांगी,7 लड़कियों में 2 लड़कियां नाबालिग भी थीं, एक एड्स से संक्रमित दूसरी को हेपेटाइटिस-C,57 बच्चियों और महिलाओं को हुआ कोरोना। 

➡बलरामपुर- सीमा सुरक्षा को लेकर अहम बैठक, भारत-नेपाल सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा, DM,SP समेत SSB के अधिकारी रहे मौजूद, पुलिस, SSB की संयुक्त टीम करेगी गश्त, सीमा पर लगे पिलर्स की रखेगी निगरानी।    

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी आसिफ गिरफ्तार, बाइक, 1 तमंचा, 4 कारतूस बरामद, 1 साथी फरार, जंगलों में कॉम्बिंग जारी, रतनपुरी थाना क्षेत्र के इंचौडा में हुई मुठभेड़।  
➡कानपुर- कानपुर में 16 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 977, आज एक और कोरोना मरीज की मौत, कानपुर में कोरोना से अबतक 40 मौतें।  
  
➡मथुरा- युवक की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी, खेत में अज्ञात बदमाशों ने की हत्या, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मगोर्रा थाना इलाके के नगला की घटना।

विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की समाप्त होने की कोई समय सीमा निधारित नहीं है ।
 
उदयपुर खेरवाडा 22 जून डाँ . परमार सोमवार को पंचायत समिति खेरवाडा के सभागार मे राज्य सतरीय 10 दिवसीय कार्यक्रम कोविंद 19 जागरूता अभियान के मुख्य अतिथि के पद से समारोह को समबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कोरोना से बचाव के लिए जनता मे जागरूकता जरूरी होनी जरूरी है तथा सरकार द्वारा जो गाइड लाइन जारी की हैं उसका पालन करें डाँ. परमार ने कहा राजस्थान सरकार ने कोरोना कि शुरुआत से ही मूल मंत्र के साथ आगे बढी है डाँ परमार ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस अभियान की जानकारी पंचायत कस्बे ढाणी एवं फलों तक पहुंचा कर आम नागरिक को जागरूक कर अभियान के दो पोस्टर कोरोना से डरे नहीं बचाव के उपाय अपनाने मास्क पहने दो गज की दूरी बनाये रखें कोरोना से बचाव के उपाय अपनाये का विमोचन किया  तथा पोस्टर लगे दो टेम्पो को हरि झंडी दिखाकर पचार अभियान के लिए रवाना किया।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन