समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 जून 2020


उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में कई दिनों से चल रहा फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला प्रकरण की गुत्थी सुलझी

जनपद *कासगंज* में *गिरफ्तार* हुई *फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला* की *जगह निकली सुप्रिया जाटव।*
*असली अनामिका शुक्ला आई मीडिया के सामने*
*गोंडा*  के *बीएसए* के *सामने* प्रस्तुत होकर *रखा अपना पक्ष*
बेसिक शिक्षा विभाग में जिस अनामिका शुक्ला के शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर उसके नाम से 25 अलग अलग जिलों में अलग अलग फर्जी शिक्षकाओं के नौकरी करने की बात आ रही है. वो असली अनामिका शुक्ला वास्तव में उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद की रहने वाली हैं,और वहीं से उनकी शिक्षा दीक्षा हुई है।
*मीडिया* में *चल रही ख़बरो* को *देखकर* आज *अनामिका शुक्ला* अपने *पति* दुर्गेश *शुक्ला* के साथ *गोंडा के बीएसए* कार्यालय में *बीएसए* के *समक्ष प्रस्तुत* हुई और अपना पक्ष रखा। उन्होंने बीएसए गोंडा को अपने समस्त मूल शैक्षिक प्रपत्र भी दिखाए।

*बीएसए* ने *बताया कि* अनामिका के शैक्षिक प्रपत्रों का हुआ गलत इस्तेमाल।अनामिका के शैक्षिक प्रपत्र ओं का हुआ गलत इस्तेमाल। आज अनामिका शुक्ला ने कोतवाली नगर गोंडा में दर्ज कराई ।

कासगंज : कासगंज के गांव बाकनेर फार्म में 11,000 हाईटेंशन लाइन से परेशान है ग्रामीण एवं वहां से गुजरने वाले लोग ।
आए दिन होते हैं हादसे, कई बार तो मोटरसाइकिल वाले लाइन में फस कर गिर जाते हैं और मोटरसाइकिल में आग भी लग चुकी है पर आज तक प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगी है ना ही कोई अधिकारी ने सुनवाई की है और ना ही किसी कर्मचारी ने आकर लाइन को जोड़ना उचित समझा है जबकि गांव वालों का कहना है कि मकानों के बिल्कुल सटीक में लाइन गुजर रही है जो कि नहीं गुजर नी चाहिए जिससे कभी भी ग्रामीणों के साथ कोई भी हादसा हो सकता है कई बार तो बच्चों को भी झुलसने की घटनाएं सामने आई हैं अब देखना यह है कि प्रशासन इस खबर को सुनकर आंख मूंद लेता है या कोई उचित कार्यवाही ग्रामीणों के प्रति करता है कासगंज से जिला ब्यूरो संतोष कुमार की खास रिपोर्ट

➡दिल्ली- दिल्ली नार्थ ईस्ट दंगे का मामला, HC रत्नलाल की हत्या का मामला, 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी, चांदबाग के पास रत्न लाल की हत्या हुई थी, डीसीपी और एसीपी को घायल किया था।

➡दिल्ली- मौलाना साद की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का पुलिस को इंतजार, मौलाना साद ने अभी तक रिपोर्ट नहीं सौंपी, सरकारी लैब की रिपोर्ट पुलिस को नहीं सौंपी, रिपोर्ट मिलने पर पुलिस जांच के लिए बुलाएगी।

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, गले में खराश, हल्के बुखार की समस्या, सीएम केजरीवाल का कोरोना टेस्ट कराया गया, केजरीवाल ने खुद को होम क्वारेंटीन किया।

➡लखनऊ- MI सेंट्रल पार्क पर एक और खुलासा, LDA ने MI का गलत नक्शा पास किया, एग्रीमेंट से अधिक का नक्शा पास किया, अवैध रूप से 34000 वर्ग का नक्शा पास किया, बिल्डर एग्रीमेंट 6 हजार वर्ग मीटर का था, सुल्तानपुर रोड पर सरसावां में MI सेंट्रल पार्क, पूर्व वीसी सत्येंद्र सिंह के जमाने में हुआ खेल, आवास विकास ने गलत NOC जारी की थी, रजिस्ट्री ऑफिस में 6 हजार का एग्रीमेंट दर्ज है, कादिर अली ने निवेशकों के साथ धोखा किया, सेंट्रल पार्क में निवेश करोगे तो डूबेगा पैसा

➡लखनऊ- पार्क में टिक टॉक बनाना पड़ा भारी, हॉरर मास्क पहनकर बनाया टिक टॉक, पार्क में आए बुजुर्ग दंपति को डराया, दंपति को डराकर बना रहे थे टिक टॉक, पीड़ित दंपति ने पुलिस से की शिकायत, 4 लोगों का पुलिस ने किया चालान, शांतिभंग, दहशत फैलाने पर कार्रवाई, आशियाना थाने ने रजनीखण्ड का मामला।

➡लखनऊ - डिप्टी सीएम केशव मौर्य का दिल्ली सरकार के फैसले को लेकर बयान, ‘दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली वालों को इलाज, दिल्ली सरकार का फैसला विभाजनकारी, आदेश तुरंत वापस लेना चाहिए'-केशव मौर्य

➡गोंडा- पिटाई के आरोपी 2 दारोगा सस्पेंड, एसपी राजकरण नैयर ने किया सस्पेंड, दारोगा शादाब आलम-जावेद अकबर निलंबित, तोपखाना निवासी युवक की करी थी पिटाई, युवक को घर से बुलाकर ले गए थे दरोगा, पिटाई से घायल रफीक ट्रामा सेंटर में भर्ती, युवक की पत्नी ने एसपी से की थी शिकायत, नगर कोतवाली के तोपखाना का मामला।

➡प्रयागराज- HC में खुली अदालत में सुनवाई होगी, वीडियो कांफ्रेसिंग से हो रही थी सुनवाई, हाईकोर्ट में आज से खुली सुनवाई शुरू, बिना कोट-गाउन के बहस करेंगे वकील, एक साथ कोर्ट रूम में 6 वकील ही रहेंगे, गेटों पर हैंड वाश-थर्मल स्कैनिंग की जाएगी, 65 वर्ष से अधिक उम्र वाले वकीलों पर रोक, वकीलों की चैंबर-कैंटीन भी की गई बंद।

➡ललितपुर- विधवा महिला पर दबाव बना रहें दबंग, जमीन के राजीनामे का दबाव बना रहे दबंग, पीड़िता के परिजनों पर लिखाया फर्जी मुकदमा, फतेहगढ़ में लिखाया गया था झूठा मुकदमा, पुलिस की प्रताड़ना से युवक ने दी जान, क्षुब्ध होकर पीड़ित युवक ने की आत्महत्या, चौकी प्रभारी, कांस्टेबल ने किया प्रताड़ित, पीड़ित महिला ने एसपी से की शिकायत, पूराकला थाने के नाथीखेड़ा चौकी का मामला।

➡अयोध्या- राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट कैम्प का उद्घाटन, ट्रस्ट कैम्प कार्यालय का हुआ उद्घाटन, परिसर के मुख्य गेट के पास बना कैम्प, वैदिक मंत्रोचार के साथ विधिवत हुआ अनुष्ठान, VHP के मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने दी जानकारी, मंदिर निर्माण के तिथि की ट्रस्ट करेगा घोषणा।

➡शामली- कांधला में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, संघर्ष के दौरान हवाई फायरिंग की गई, संघर्ष में दोनों पक्षों के 4 लोग घायल, सभी घायल हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए, गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई, कांधला थाने के गांव गंगेरू का मामला।
-----------------------------------------------------

उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में नौकरी करने वाली अनामिका शुक्ला निकली कायमगंज की `सुप्रिया`
  अनामिका शुक्ला का वास्तविक नाम सुप्रिया है. उनके पिता का नाम महिपाल है. कायमगंज विकासखंड पड़ने वाले उनके गांव का नाम रजपालपुर है।
फर्रुखाबाद: बीते दिनों जनपद कासगंज से गिरफ्तार होने वाली 25 जिलों में नौकरी कर रही अनामिका शुक्ला मूल रूप से जनपद फर्रुखाबाद के विकासखंड कायमगंज की रहने वाली हैं. अनामिका शुक्ला का वास्तविक नाम सुप्रिया है. उनके पिता का नाम महिपाल है. कायमगंज विकासखंड पड़ने वाले उनके गांव का नाम रजपालपुर है।
इस संबंध में जब जी मीडिया की टीम जांच पड़ताल करने रजपालपुर गांव पहुंची, तो सुप्रिया के पिता महिपाल सिंह ने बताया कि उनकी बेटी ने लगभग 2 वर्ष पूर्व बीए पास किया था. उसके बाद नीतू नाम का एक लड़का मिला, जिसने अपने आपको शिक्षक बताया था. वह जनपद मैनपुरी का रहने वाला है. उसी ने सुप्रिया की नौकरी लगवाने की बात कही थी ।

महिपाल सिंह ने बताया कि नौकरी लगवाने की बात होने पर लड़के ने पचास हजार एडवांस में लिए थे. उन्हें इस बात का कुछ भी पता नहीं कि उनकी पुत्री यूपी के 25 जनपदों में नौकरी कर रही है. फिलहाल यह तो जांच का विषय है. उन्होंने यह भी बताया कि जब इस बात की जानकारी हुई तो अपनी पुत्री सुप्रिया को कासगंज बीएसए ऑफिस में इस्तीफा देने के लिए भेजा था ।

सरकारी दस्तावेजों में अनामिका शुक्ला नाम से पहचान रखने वाली सुप्रिया को कासगंज बीएसए दफ्तर से ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था ।
-----------------------------------------------
"गीत ऋषि, गीत सिद्ध, गीत के लिए प्रसिद्ध, साहित्य हुआ समृद्ध, बलवीर रंग से....!!!!! "
गीत ऋषि बलवीर सिंह  रंग की पुण्यतिथि ....!!!
बलबीर सिंह 'रंग'
कासगंज : निर्झर साहित्यिक संस्था
कासगंज द्वारा गीत ऋषि बलवीर सिंह "रंग" की पुण्यतिथि पर कवियों ने आनलाइन काव्यात्मक श्रृद्धांजलि अर्पित कर अपने लाड़ले गीतकार का भावभीना स्मरण किया|वरिष्ठ साहित्यकार डा० सुभाष चन्द्र दीक्षित ने कहा- "धन्य है नगला कटीला, धन्य धरा धाम, धन्य थे वे मंच जिन पर रंग जी का नाम" संस्थाध्यक्ष डा० राम प्रकाश ' पथिक' ने कहा- "श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, सुकवि रंग के चरणों को पुण्य- दिवस पर कोटि नमन है, कविता के सन्यासी को"निर्झर के सचिव अखिलेश सक्सेना ने कहा- " कवियों की भीड़ हर तरफ दीखती तो है, अफसोस इनमें एक भी रंग नहीं है"! मनोज शर्मा 'शलभ' ने कहा - "जमाने का हर रंग देखा और जिया मैंने, ये अलग बात है खुद को न कभी गिरगिट न बनाया मैंने"! मथुरा के कवि तेजपाल शर्मा ने कहा - " गीत ऋषि, गीत सिद्ध, गीत के लिए प्रसिद्ध, साहित्य हुआ समृद्ध, बलवीर रंग से" बदायूं के गीतकार डा० अरविंद धवल ने कहा- "काव्य की समस्त विधाओं में सिद्ध हस्त रहे, पूज्य रंग जी के हर रंग को प्रणाम है" हास्य कवि निर्मल सक्सेना ने कहा "लाकडाला में विवाह तुमको रचाना होगा, बैंड बाजों की जगह ताली बजाना होगा' डा० शंकर लाल ने कहा - " बल में वीर गरीबी संग थे, गीत ऋषि के अपने ढंग थे , डा० सुरेन्द्र गुप्ता, डा० अखिलेश चन्द्र गौड़, सतीश चन्द्र माहेश्वरी, चक्रेश चन्द्र गौड़ आदि ने भी अपनी "रंग जी" को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की! 
        ___________

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन