समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 जून 2020


➡दिल्ली- फेयर एंड लवली का नाम बदलेगी कंपनी,हिंदुस्तान यूनीलीवर ब्रांड का नाम बदलेगी,कंपनी इसमें से फेयर शब्द हटाएगी,नया ब्रैंड नेम मंजूरी के बाद लॉन्च होगा,45 साल पहले शुरू हुई थी फेयर एंड लवली, कंपनी क्रीम की रीब्रांडिंग करने जा रही है।

➡दिल्ली- CBSE में 12वीं की परीक्षा को लेकर सुनवाई,कल सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को लेकर सुनवाई,CBSE कल सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी ड्राफ्ट।

➡दिल्ली- CBSE के 10वीं,12वीं के नतीजे घोषित होंगे,दोनों नतीजे 15 जुलाई तक घोषित होंगे,CBSE परीक्षा पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया,मार्किंग की नई व्यवस्था पर अधिसूचना,कल तक अधिसूचना जारी हो जाएगी, असेसमेंट के आधार पर नतीजा घोषित होगा।

➡दिल्ली- सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द की,सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया,तुषार मेहता ने परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी,1 से 15 जुलाई तक होने वाली थी परीक्षा,10वीं की परीक्षा पूरी तरह रद्द कर दी गई,12वीं की परीक्षा पर आगे के लिए विकल्प,छात्र शामिल होना चाहें तो बाद में परीक्षा दें,नहीं तो पहले हुई परीक्षाओं के आधार पर अंक ,हालात सामान्य होने पर परीक्षा होगी- SG

➡दिल्ली- भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का एलान,भारत में निजी कंपनी बना सकेंगी रॉकेट,सैटेलाइट,इसरो प्रमुख के सिवन ने किया बड़ा एलान,निजी कंपनियों को अब अनुमति दी जाएगी,अंतरिक्ष गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी,इसरो की गतिविधियां कम नहीं होंगी- सिवन,शोध और विकास के काम लगातार होंगे-सिवन

➡लखनऊ- लखनऊ में एक और कोरोना मरीज की मौत,संक्रमित युवती की इलाज के दौरान हुई मौत,नई दिल्ली के प्रेम कुंज की निवासी थी युवती,आज ही सड़क हादसे में घायल हुई थी युवती,कोरोना वार्ड में इलाज के दौरान हुई मौत।

➡लखनऊ- ईडी के लखनऊ जोनल दफ्तर में काम शुरू,एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था,आम्रपाली का ऑडिटर कोरोना पॉजिटिव मिला था,ऑडिटर अनिल मित्तल निकला था पॉजिटिव,इलाज के बाद मित्तल की रिपोर्ट निगेटिव आई,अनिल मित्तल अस्पताल से जेल भेजा गया,20 अफसरों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई।

➡लखनऊ- पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर प्रदर्शन,अजय लल्लू के नेतृत्व में विरोध-प्रदर्शन,हजरतगंज GPO पर अजय लल्लू मौजूद,GPO से गांधी प्रतिमा तक मार्च लेकर निकले,प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स लगी,जीपीओ पर पुलिस ने अजय लल्लू को रोका,तांगा खींचते हुए अजय लल्लू GPO पहुंचे,पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में झड़प।

➡अमरोहा- वार्ड सभासद की नगर पालिका में गुंडई,गाली गलौच कर पालिका कर्मियों को दी धमकी,सभासद खुलेआम FIR कराने की दे रहा धमकी,टेंडर प्रक्रिया के दौरान हुआ जमकर हंगामा,नगर पालिका परिषद अमरोहा का मामला।

➡गोरखपुर- पुलिस ने दो शातिर लुटरों को किया अरेस्ट,दोनों लुटेरों पर जिले में कई मुकदमे है दर्ज,1 रिवॉल्वर,1 तमंचा,कारतूस मौके से बरामद,तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूरजकुंड से गिरफ्तारी।

➡आगरा- जमीन के विवाद में दबंगों ने ढाया कहर,आधा दर्जन ग्रामीणों को दबंगों ने पीटा,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,राजस्व टीम की जमीन पैमाइश से भड़के दबंग,17 जून को राजस्व टीम ने की थी पैमाइश,मुकदमा दर्ज होने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई,बासौनी थाना क्षेत्र के बासौनी गांव का मामला।

➡गाजियाबाद- डांसिंग स्कॉर्पियो गाड़ी पुलिस ने की सीज,मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन पर कार्रवाई,चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी गाड़ी,स्टंट्स दिखाने का काम करती है कार,गाजियाबाद के टीला थाना मोड़ पर कार्रवाई।

➡हाथरस- कृष्णा नर्सिंग होम में तीमारदारों का हंगामा,इलाज के दौरान किशोरी की मौत से भड़के,कम्पाउंडर के भरोसे चल रहा है अस्पताल,घटना के बाद अस्पताल संचालक फरार,अस्पताल संचालक के खिलाफ दी तहरीर
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हाथरस गेट क्षेत्र के NH-93 पर है अस्पताल।

➡अलीगढ़- दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट,युवती से मारपीट का वीडियो आया सामने,युवती को ब्लेड मारने की दी जा रही धमकी,युवती को ससुरालियों ने घर से निकाला ,पिटाई का वीडियो ससुरालियों ने ही बनाया ,पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार,क्वार्सी थाना क्षेत्र के नगला पटवारी का मामला।

आदित्य प्रकाश वर्मा बने कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक
उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 69 अपर पुलिस अधीक्षक के  ट्रांसफर किए गए हैं। जिसमें कासगंज में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी को जनपद पीलीभीत का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बहीं अपर पुलिस अधीक्षक यातायात गोरखपुर से ट्रांसफर कर  आदित्य प्रकाश वर्मा को  कासगंज जनपद के  नए अपर पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं।

➡विश्व - विश्व में 9,410,117 लोग कोरोना संक्रमित, विश्व में 481,011 की कोरोना से मौत हुई, विश्व में 5,084,538 कोरोना मरीज ठीक हुए, अमेरिका में 2,432,978 मरीज, 123,589 मौतें, ब्राजील में 1,152,066 मरीज, 52,788 की मौत, रूस में 606,881 मरीज, 8,513 मरीजों की मौत, स्पेन में 293,832 मरीज, 28,325 मरीजों मौतें, ब्रिटेन में 306,862 मरीज, 43,081 की मौत.

➡दिल्ली - दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी, दिल्ली में मरीजों की संख्या 70 हज़ार पार, दिल्ली में 24 घंटे में 3,788 नए केस मिले, दिल्ली में 24 घंटे में 64 मरीजों की मौत, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 70,390. 

➡दिल्ली - AICC सचिव वामसी रेड्डी ने सोनिया को पत्र लिखा, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की.

➡दिल्ली - कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट, केंद्र ने जेब काटने का इतिहास रचा, इस संकट के समय जनता की जेब काटी, डीजल पेट्रोल के रेट को पार कर चुका, दुनिया में कच्चे तेल के दाम में गिरावट है, 
सरकार हर दिन कुछ पैसे बढ़ाती है, जनता को क्यों परेशान किया जा रहा है ? महामारी,आर्थिक तबाही में परेशान किया जा रहा. 

➡दिल्ली - अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में छापा, बिजनेस मैन श्रवण गुप्ता पर छापेमारी, श्रवण गुप्ता के 7 ठिकानों पर छापेमारी, ED ने गुप्ता के 7 ठिकानों पर मारे छापे.

➡दिल्ली - दिल्ली में हर घर का 6 जुलाई तक सर्वे होगा, मुख्य सचिव ने सभी DM के साथ की बैठक, 11 जिलों के लिए 55000 से ज्यादा टीम बनेगी, कल तक टीम गठन करने का दिया निर्देश, कंटेन्मेंट जोन में 30 जून तक सर्वे करने को कहा, यहां ड्रोन से निगरानी रखने की भी चर्चा.

➡दिल्ली - क्रिकेट के दीवानों के लिए बुरी खबर, क्रिकेट की खबरें दे रही मैगजीन क्रिकेट सम्राट 42 सालों से खबरें दे रही थी, लोकप्रिय मैगजीन क्रिकेट सम्राट बंद होने जा रही, पहली बार नवंबर 1978 में प्रकाशित हुई थी, कपिल देव की टीम में बस एंट्री ही हुई थी.

➡दिल्ली - दिल्ली में हुई हिंसा का मामला, जामिया छात्रा सफूरा जारगर तिहाड़ से रिहा, कल हाई कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दी थी.

➡दिल्ली - पंतजलि आयुर्वेद हरिद्वार के निम्स यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत, जयपुर के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी, शिकायतकर्ता ने गुमराह करने के आरोप लगाया, इलाज के नाम पर जनता को गुमराह करने के आरोप.

➡लखनऊ- कमलेश तिवारी हत्याकांड का मामला,तीसरे अभियुक्त जाफर पर NSA लगा,जाफर के खिलाफ की NSA की कार्रवाई ,थाना नाका में दर्ज है मुकदमा।

➡लखनऊ - अवैध पार्किग पर FIR के आदेश का मामला, जोनल अधिकारियों को दिए गए थे आदेश, जोनल अधिकारी अवैध पार्किंगों को चिंहित किया, कुल 28 स्थल पर अवैध पार्किंग पाई गई, FIR दर्ज कराते कार्रवाई के निर्देश दिए गए.

➡लखनऊ - सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर कल करेंगे अनोखा प्रदर्शन, बढ़ते डीज़ल,पेट्रोल के दामों को लेकर प्रदर्शन, अपने सभी विधायकों के साथ करेंगे प्रदर्शन, साइकिल और बैलगाड़ी से पहुंचेंगे विधानसभा, गेट नंबर 7 पर सुबह 10 बजे प्रदर्शन होगा, अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठेंगे.

➡लखनऊ - शासकीय जमीनों को भू माफियाओं से मुक्त कराने का अभियान जारी, बीकेटी के तरहिया इलाकों की जमीन कब्जा मुक्त, सदर में काकोरी इलाकों की जमीन से कब्जे हटे, कब्जेदारों पर एफआईआर दर्ज की- जिलाधिकारी, 172.296 हेक्टर भूमि अवमुक्त कराई – डीएम.

➡लखनऊ - पेट्रोल- डीजल के दामों को लेकर कल सुभासपा का विरोध प्रदर्शन होगा, पार्टी के विधायकों के साथ ओम प्रकाश राजभर करेंगे विरोध प्रदर्शन, कल 10 बजे विधानसभा के सामने प्रदर्शन होगा.

➡लखनऊ - यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, यूपी में 700 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 700 नए कोरोना मरीज मिले, यूपी में 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत, अबतक 596 कोरोना मरीजों की मौत,यूपी में 12,586 कोरोना मरीज स्वस्थ, यूपी सरकार ने जारी किए आंकड़े.

➡लखनऊ - लखनऊ में 24 घंटे में 62 नए केस मिले, लखनऊ में 62 नए कोरोना मरीज मिले है, 72 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, 62 नए कोरोना केस मिले, 10 रिपीट केस, 24 PAC जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 11 बीमा कंपनी के कर्मचारी संक्रमित, हजरतगंज में बीमा कंपनी के कर्मचारी, 8 SBI वृंदावन ब्रांच के कर्मचारी के परिजन, 5 कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी में मिले, 3 ब्लंट स्क्वॉयर, 2 महानगर में नए केस, काकोरी, कमता, तेलीबाग में 1-1 केस मिले.

➡गाजीपुर - जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 315, स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी कर दी जानकारी.

➡गाजीपुर - फर्जी शिक्षिका को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जनता आदर्श इंटर कॉलेज लहुरावीर का मामला, मरदह थाने में दर्ज हुआ केस, कॉलेज के प्रबंधक की शिकायत पर खुला मामला, महिला फर्जीवाड़ा कर कॉलेज में बनी थी शिक्षिका.

➡गोरखपुर - गोरखपुर में 27 नए कोरोना मरीज मिले, 27 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, बड़हलगंज क्षेत्र में 9 कोरोना संक्रमित, खोराबार में 6 कोरोना संक्रमित मिले, सदर में 6 कोरोना संक्रमित मरीज मिले
, उरुवा क्षेत्र में 3 संक्रमित मरीज मिले, सहजनवा,सरदार में 1-1 संक्रमित मरीज, सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि.

➡फतेहपुर - फतेहपुर में 6 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 119, डीएम फतेहपुर संजीव सिंह ने की पुष्टि.

➡भदोही - जिले में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, विधायक के गनर, ड्राइवर समेत 5 पॉजिटिव, ड्राइवर, गनर और सहयोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव, औराई विधायक दीनानाथ भास्कर की रिपोर्ट निगेटिव, विधायक का त्रिलोकपुर स्तिथ कार्यालय किया सील, भदोही जिला प्रशासन ने की पुष्टि.

➡मेरठ - मेरठ में 18 नए कोरोना मरीज मिले, सुभारती कॉलेज की प्रवक्ता कोरोना पॉजिटिव, पुलिस चौकी सुभारती के दरोगा को कोरोना, SSP ऑफिस के ASI में कोरोना संक्रमण, नगरनिगम के हाउस टैक्सकर्मी को कोरोना, मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 836, मेरठ में कोरोना से अबतक 70 की मौत, ACMO डॉ विश्वास चौधरी ने की पुष्टि.

➡कानपुर - जिले में 30 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कानपुर में आज एक मरीज की मौत, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1023, कानपुर सीएमओ ने की पुष्टि.

➡गोंडा - गोंडा में दो नए कोरोना मरीज मिले, हलधर मऊ और परसपुर में मिले मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 149, गोंडा में कोरोना से अबतक 3 की मौत.

➡अलीगढ़ - अलीगढ़ में 10 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 427, डीएम चंद्रभूषण सिंह ने की पुष्टि, अलीगढ़ में कोरोना से अबतक 24 मौतें.

➡प्रयागराज -  पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का मामला, केंद्र,यूपी सरकार को मिली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, बढ़ी कीमतों पर दाखिल पीआईएल हुई खारिज, पॉलिसी मैटर में कोर्ट नहीं देगी कोई दखल, सरकार को पॉलिसी तय करने का अधिकार-HC, मेरठ के सोशल वर्कर ने दाखिल की थी पीआईएल.

➡प्रयागराज - प्रयागराज में 8 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 214, प्रयागराज में कोरोना से अबतक 7 मौतें, CMO डॉ.जीएस बाजपेई ने दी जानकारी.

➡प्रयागराज - 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला, आरक्षण पर नियमित BTC शिक्षामित्रों की याचिका, HC ने सरकार,बेसिक शिक्षा परिषद से मांगा जवाब, 7 जुलाई को होगी मामले में अगली सुनवाई, जस्टिस जेजे मुनीर की एकलपीठ ने दिया आदेश.

➡प्रयागराज - प्रयागराज में 8 नए कोरोना मरीज मिले, CMO दफ्तर में तैनात डॉक्टर पॉजिटिव, GRP के एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 214, प्रयागराज में कोरोना से अबतक 8 मौतें, CMO डॉ.जीएस बाजपेई ने दी जानकारी.

➡बरेली - जालसाज शशांक चढ़ा पुलिस के हत्थे, खुद को बताता था MHRD का कोऑर्डिनेटर, IAS अफसर बनकर करता था फोन, कोतवाली पुलिस ने जालसाज को किया अरेस्ट.

➡ग्रेटर नोएडा- 3 गांजा तस्करों को पुलिस ने किया अरेस्ट,कार से 30 किलो अवैध गांजा बरामद,विशाखापट्टनम से NCR में करते थे सप्लाई,कॉलेज के छात्रों को भी कर चुके हैं सप्लाई,पकड़े गए गांजे की कीमत 3.6 लाख रुपए,दादरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में 23 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 496, फिरोजाबाद में कोरोना से अबतक 21 मौतें, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने की पुष्टि.

➡रामपुर - रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन पर मुकदमा, सांसद आजम खान के करीबी हैं आले हसन, सीजेएम कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा, आले हसन के घर पर नोटिस की जाएगी चस्पा, किसान की जमीन कब्जाने, मारपीट का आरोप.

➡संभल - गुन्नौर कोतवाली प्रभारी का बड़ा कारनामा ,गंभीर धाराओं में युवती ने दर्ज कराया था केस ,कोतवाल ने आरोपी का 151 में किया चालान,एसपी ने आरोपियों पर दर्ज कराया था मुकदमा,गुन्नौर प्रभारी निरीक्षक है देवेन्द्र शर्मा।

➡फतेहपुर - फतेहपुर में 6 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 119, डीएम फतेहपुर संजीव सिंह ने की पुष्टि.

➡आगरा- आगरा में तेज हुआ चीनी उत्पादों का बहिष्कार,चाइनीज कंपनी की कार की बुकिंग कैंसिल कराई ,कांग्रेस नेता शबाना खंडेलवाल ने कैंसिल कराई,2019 में बुक कराई थी एमजी हेक्टर कार,भारतीय सैनिकों की मौत से आहत हैं कांग्रेस नेता,कांग्रेस नेता ने शोरूम मैनेजर से चेक वापस लिया।

➡झांसी - आरपीएफ ने झांसी के रेलवे स्टेशन पर दो नाबालिग लड़कियों को पकड़ा, पिता की डांट से दोनों लड़कियां निकलीं थी, दोनों लड़कियां दिल्ली नौकरी करने जा रही थीं, पुलिस ने दोनों को चाइल्डलाइन के सुपुर्द किया, मेरे पिता मोबाइल चलाने नहीं देते थे-लड़कियां.

➡बदायूं - बदायूं में 23 नए कोरोना मरीज मिले, बदायूं शहर में 10,बिसौली 12 में मरीज, डीएम बदायूं कुमार प्रशांत दी जानकारी.

➡मुजफ्फरनगर - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर सोनू पैर में गोली लगने से घायल, मुठभेड़ में सिपाही भी गोली लगने से घायल, बदमाश पर लूट, हत्या, डकैती के 18 मुकदमे, शाहपुर थाना क्षेत्र के बरवाला रोड पर मुठभेड़.

➡आगरा - आगरा में 9 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1166, आगरा में कोरोना से अबतक 82 मौतें, जिलाधिकारी आगरा ने दी जानकारी.

➡इटावा - इटावा में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 230, आज दो कोरोना मरीजों की हुई मौत, इटावा में कोरोना से अबतक 10 मौतें, जिला प्रशासन इटावा ने की पुष्टि.

➡ग्रेटर नोएडा - दादरी में मनचलों के हौसले बुलंद, बाजार में छात्रा से छेड़छाड़ की वारदात, विरोध करने पर आरोपी ने की मारपीट, आरोपी पर केस दर्ज,तलाश में जुटी पुलिस, दादरी नगर थाना क्षेत्र की घटना.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन