समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 जून 2020

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हमला बोला, बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर प्रियंका का हमला- अभी दल के साथ खड़े होने का मतलब नहीं, हर हिंदुस्तानी को साथ आना होगा, हिंदुस्तान के साथ खड़ा होना होगा, सरजमीं की अखंडता के साथ खड़ा होना होगा, देश की सरज़मीं को गंवा डाले, उस सरकार के खिलाफ लड़ना होगा, खिलाफ लड़ने की हिम्मत बनानी होगी, मैंने कहा था कि कुछ विपक्षी प्रवक्ता बने हैं, भाजपा के अघोषित प्रवक्ता बन गए।

➡दिल्ली- चीन को भारत सरकार से बड़ा झटका,टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन हुए,भारत में चीनी एप्लिकेशन बैन किए गए,येलो और कैम स्कैनर पर भी प्रतिबंध,LAC पर तनाव के बीच बड़ा फैसला हुआ
चाइनीज एप पर देश में बैन का फैसला,यूसी ब्राउजर,शेयर इट,PUBG पर प्रतिबंध,आईटी एक्ट 2000 के तहत बैन किया,IT एक्ट 2000 के तहत भारत को अधिकार,भारत में अब आज से चीनी एप नहीं चलेगा।

➡दिल्ली- FICN केस में फरार कुलदीप दुआ गिरफ्तार,  CBI ने कुलदीप दुआ को गिरफ्तार किया,  कुलदीप पिछले 7 सालों से बैंकॉक में छिपा था ,  कुलदीप सिंह को बैंकॉक से डिपोर्ट किया गया। 

➡लखनऊ- एसीएस गृह अवनीश अवस्थी का बयान- पीएचसी,सीएचसी को निर्देश दिए गए हैं, संचारी रोग के संबंध में सतर्क रहे, प्रमुख स्थलों पर पोस्टर लगाने के निर्देश, होर्डिंग,पोस्टर लगाकर प्रचार के निर्देश दिए, ‘सफाई का वृहद अभियान संचालित करें, नगर विकास विभाग,स्थानीय निकायों को निर्देश, फॉगिंग,एंटी लार्वा रसायन का छिड़काव हो, सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रभावी रोक लगे, पुष्टाहार का नियमित वितरण हो, गौवंश के लिए चारे की व्यवस्था हो, 82 ट्रेनों से अन्य राज्यों के लोग भेजे, कोरोना रिकवरी रेट 66.86 फीसदी- अवनीश।

➡लखनऊ- मुख्य सचिव आरके तिवारी ने समीक्षा की,  डिफेंस कॉरिडोर के कार्यों की समीक्षा की , डिफेंस कॉरिडोर में जालौन,हमीरपुर शामिल होंगे, महोबा,बांदा को शामिल करने का प्रस्ताव मांगा,  प्रथम चरण के काम समय से पूरा हों- CS, अलीगढ़, आगरा, झांसी, चित्रकूट में तेजी लाएं-CS, कानपुर, लखनऊ के विकास कार्यों में तेजी लाएं-CS

➡लखनऊ- शासकीय जमीनों से कब्जा हटाने का अभियान,अवैध कब्जा हटाने का अभियान लगातार जारी,सदर क्षेत्र इलाके से अवैध कब्जा हटाया गया है,अवैध कब्जेदारों पर मुकदमा दर्ज किया गया ,अभी तक 347.70 करोड़ की जमीन खाली कराई।

➡ग्रेटर नोएडा- बिना दुल्हन के ही लौट गई बारात, अलग-अलग जाति का होने से शादी टूटी, बारात आई खाना खाया फिर लौटे बाराती, बिचौलिए ने दुल्हन को जाट बताया था, जाट नहीं जाटव समाज से निकली दुल्हन,  दूल्हे पक्ष के लोग हर्जाना देकर वापस लौटे, दनकौर क्षेत्र के बिलासपुर गांव का मामला।

➡कौशांबी- लेखपाल की अवैध वसूली का वीडियो वायरल, लेखपाल ने किसान से ली 5 हजार की रिश्वत, खतौनी में नाम संशोधन के लिए ली रिश्वत, मामले में डीएम ने जांच के दिए आदेश, मंझनपुर तहसील इलाके का है वीडियो, ऊनो गांव में तैनात है लेखपाल एमएन मौर्य।

➡बुलंदशहर- गैस सिलेंडर में आग लगने से हादसा, आग लगने से 6 लोग गंभीर रूप से झुलसे, पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, नरसेना थाना क्षेत्र के ऊंचागांव का मामला। 

➡महोबा- युवक ने खुद को गोली मारकर दी जान,  आर्थिक तंगी के चलते परेशान था युवक,  NCR में मजदूरी कर करता था भरण पोषण,  लॉकडाउन में काम बंद होने से लौटा था घर,  श्रीनगर थाना क्षेत्र के सिजेरिया का मामला।

➡मुरादाबाद- 26 कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा दर्ज,बिना अनुमति प्रदर्शन करने पर मुकदमा,पेट्रोल-डीजल के दामों पर किया था प्रदर्शन,सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर मुकदमा,सिविल लाइंस थाना में मुकदमा हुआ दर्ज।

➡मेरठ - मेरठ में 12 नए कोरोना मरीज मिले,SSP ऑफिस में तैनात दरोगा को कोरोना,ऊर्जा विभाग के अफसर को कोरोना,अस्थाई जेल के कैदी को कोरोना हुआ,मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 952, मेरठ में कोरोना से अबतक 75 की मौत, CMO मेरठ डॉ.राजकुमार ने की पुष्टि।

➡दिल्ली - दिल्ली में खुलेगा देश का पहला प्लाज्मा बैंक, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक बनाया जाएगा, देशभर में यह पहला प्लाज्मा बैंक होगा, कोरोना से ठीक हुए लोगों से प्लाज़्मा दान करने की अपील की।

➡दिल्ली - कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान, जनता से जबरन वसूली हो रही, अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्ची तेल की कीमत कम, 2014 से अभी तक जनता को लाभ नहीं मिला।

➡दिल्ली -  दिल्ली HC ने अदालती कामकाज टाला, 15 जुलाई तक अदालती कामकाज रद्द, इस दौरान सभी मामलों की सुनवाई टली।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने दिए निर्देश,वर्षा ऋतु में संचारी रोगों को लेकर निर्देश ,स्वच्छता को लेकर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश,गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद प्रशासन को निर्देश,मेरठ मण्डल में सतर्कता बरतने के निर्देश,ट्रूनेट मशीनों से ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करें,OPD संचालित अस्पतालों में हेल्प डेस्क बने,कोविड हेल्प डेस्क जरूर स्थापित हो,संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतें,सर्विलांस टीम घर-घर जाकर सूचित करे,कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी हैंडबिल दें,1 से 31 जुलाई तक चलेगा अभियान,सचांरी रोग नियंत्रण अभियान चलेगा,अभियान की तैयारियों की सीएम ने समीक्षा की

➡लखनऊ - 6 शातिर चोरों को पुलिस ने अरेस्ट किया, ठाकुरगंज पुलिस ने चोरों को अरेस्ट किया।

➡लखनऊ - जिला जज को सेंट्रल बार एसोसिएशन ने लिखा पत्र, सेंट्रल बार के उपाध्यक्ष को कोरोना हुआ, कोर्ट बंद कर सैनिटाइज कराने की मांग, संपर्क में आए लोगों की पहचान की मांग, कोर्ट में संक्रमण की जताई गई आशंका।

➡रायबरेली - खराब सड़कें बन रही दुर्घटना की वजह, पानी भरने से गढ्ढे में पलटा ई-रिक्शा, महीनों से गढ्ढे दे रहें दुर्घटना को दावत, शहर के सिविल लाइन चौराहे का मामला।

➡कानपुर - नेहरू नगर में कोरोना पॉजिटिव मिला, इलाके को नहीं किया कंटेनमेंट जोन घोषित, 2 दिन पहले मरीज अस्पताल में भर्ती हुआ, न गली सील की गई, न ही सेनिटाइज, लापरवाही से संक्रमण फैलने का खतरा, बजरिया के नेहरू नगर का मामला।

➡बांदा - ड्यूटी के दौरान होमगार्ड की मौत,  अचानक पेट दर्द से होमगार्ड की मौत, मटौध थाने में डियूटी के दौरान हुई मौत।

➡अमरोहा - कोरोना पॉजिटिव के 10 नए मामले मिले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 150, जिले ने 5 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे, नोडल अधिकारी डॉ हरिदत्त नेमी ने की पुष्टि।

➡मेरठ - रोड पर साइड देने के विवाद में ई-रिक्शा चालक को वर्दीधारी कार सवार पुलिसकर्मी ने युवक को मारी गोली, कार चालक पुलिसकर्मी गोली मारकर फरार, पुलिस आरोपी पुलिसकर्मी की तलाश में जुटी, लिसाड़ी गेट के भूमिया के पुल का मामला।

➡औरैया - पुलिस पर जबरन वसूली का आरोप, सट्टे के फर्जी आरोप में फंसाने की धमकी, व्यक्ति को घर से उठाकर थाने ले गए, थाने में बैठाकर पत्नी से वसूले 45 हजार, चौकी इंचार्ज मनीष पर वसूली का आरोप,
बिधुना कोतवाली के रुरुगंज चौकी का मामला।

➡फिरोजाबाद - ब्याज के रुपए ना देने पर सूदखोरों ने अधिवक्ता को जमकर पीटा, अधिवक्ताओं ने एक हमलावर को दबोचा, जिला कोर्ट परिसर में जमकर हुआ हंगामा।

➡मेरठ - कोविड अस्पतालों में कोरोना से 4 की मौत, 3 मरीजों की मेडिकल कॉलेज में मौत हुई।

➡गोंडा - गोंडा में सिंचाई अफसरों की लापरवाही, आदमपुर बांध की उल्टी गिनती शुरू हुई, बांध बचाने वाला विशालकाय पेड़ समाया, घाघरा की तेज धारा में बहा विशाल पेड़, पेड़ उखड़ने से बंधे में तेज हुई कटान
, जलस्तर बढ़ा तो कभी भी कट जाएगा बंधा, अफसरों ने बांध मजबूत होने का दावा किया, बाढ़ खंड के XEN ने मंत्री को किया गुमराह, बाढ़ खंड एक्सईएन 3 साल से गोंडा में जमे, 2 साल पहले भी बांध में कटान हुआ था।

➡हापुड़ - कोरोना के 12 नए मरीज मिलने से हड़कंप, जिले में अब तक 627 लोगों में कोरोना, सीएमओ डॉ रेखा शर्मा ने की पुष्टि।

➡फतेहपुर - खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, कार सवार 2 की मौत, 3 गंभीर घायल, बिहार से हरियाणा जा रहे थे कार सवार, थरियांव थाने के बिलंदा कस्बे की घटना।

➡प्रतापगढ़ - मारपीट में घायल व्यक्ति की मौत, इलाज के दौरान व्यक्ति ने तोड़ा दम, जमीनी को लेकर हुआ था विवाद, लखनऊ में इलाज के दौरान आज हुई मौत, रानीगंज कोतवाली के बालीपुर का मामला।

➡कौशाम्बी - डीएम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, परिसर में गंदगी देख नाराज हुए डीएम, मंझनपुर जिला अस्पताल परिसर का मामला, आइसोलेशन वार्ड का डीएम ने किया निरीक्षण, CMS को दिए कार्रवाई के निर्देश, सफाई कर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश।

➡वाराणसी - मुख्तार गैंग के 3 शातिर सदस्य कंटेनमेंट क्षेत्र से पुलिस ने किया गिरफ्तार, मछली पालन को लेकर बड़े पैमानों पर खेल, SSP प्रभाकर चौधरी ने तीनों से की पूछताछ।

➡कानपुर - कानपुर में युवक ने ईंट-पत्थर लेकर पुलिसकर्मियों को दौड़ाया,  पूछताछ के लिए ले जा रही थी पुलिस, पुलिस से हाथ छुड़ाकर पानी में कूदा युवक, सरेराह पुलिस को दौड़ाता रहा युवक, बर्रा थाना क्षेत्र के पाल टॉवर का मामला।

➡मुरादाबाद - जिले में कोरोना के 12 नए मामले मिले, हॉटस्पॉट क्षेत्रो के रहने वाले ज्यादातर मरीज, जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 444, सीएमओ डॉ एमसी गर्ग की पुष्टि।

➡झांसी - 30 जून को सीएम योगी का झांसी दौरा, हर घर जल योजना का शिलान्यास करेंगे, बुंदेलखंड के सभी गांवों में पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा, कुएं, हैंडपंप, तालाबों से निर्भरता खत्म होगी,
ग्रामीण पेयजल मिशन के तहत कार्यक्रम, 900 करोड़ की लागत से घर-घर पहुंचेगा पानी, चिरगांव ब्लॉक के मुराटा गांव में कार्यक्रम।

➡उन्नाव - उन्नाव में युवती की हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से गोदकर की हत्या, सड़क किनारे पड़ा मिला युवती का शव, अभी तक युवती की शिनाख्त नहीं हुई, बीघापुर क्षेत्र के गौरीखेड़ा गांव की घटना।

➡बलिया - बलिया में 7 नए कोरोना संक्रमित मिले, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 112, जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही ने की पुष्टि।

➡हरदोई - जिले में 5 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 230, अबतक 4 संक्रिमत की हो चुकी है मौत, सीएमओ डॉ एसके रावत ने की पुष्टि।

➡हरदोई - मझिला थाने के 2 सिपाही कोरोना संक्रमित, केजीएमयू की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 230

➡बुलंदशहर - 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, बदमाश से अवैध असलहा भी बरामद, आहार पुलिस ने चारोरा बम्बे से किया अरेस्ट।

➡नोएडा - जेवर एसडीएम कोरोना पॉजिटिव, एसडीएम के पति की भी रिपोर्ट पॉजिटिव, गाजियाबाद के ADM हैं SDM के पति, एक दिन के लिए जेवर तहसील की गई बन्द, सेनिटाइजेशन के बाद खोली जाएगी तहसील, यशोदा में दोनों अफसरो को कराया गया भर्ती, अफसरों के सम्पर्क में आने वालों की जांच होगी।

➡गाजियाबाद - जिले के स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना संक्रमित 189 मरीज हैं लापता, सर्विलांस टीम को अबतक 65 मरीज मिले, मरीजों को ट्रेस नहीं कर पा रहा विभाग, किसी को भी नहीं संक्रमितों की जानकारी, गाजियाबाद में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

➡मुजफ्फरनगर - पुलिस का वाहन चोर गैंग पर शिकंजा, वाहन चोर गैंग के 5 सदस्यों को किया अरेस्ट, 2 तमंचे और चोरी की 12 बाइकें बरामद, शाहपुर थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता।

➡ग्रेटर नोएडा - दिनदहाड़े फायरिंग से मचा हड़कंप, दबंगों ने दो युवकों को मारी गोली, एक की मौके पर मौत, दूसरा घायल, घायल निजी अस्पताल में कराया भर्ती, मकान के झगड़े को लेकर हुआ विवाद,
मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, कासना थाना क्षेत्र के नियाना की घटना।

➡मिर्जापुर - मां-बेटे ने खुद को केरोसीन डालकर लगाई आग, गंभीर हालत में मां-बेटे ट्रामा सेंटर रेफर, महिला की जमीन पर कब्जा कर रहें दबंग, प्रशासन नहीं कर रहा महिला की सुनवाई, सुनवाई न होने से महिला ने उठाया कदम, चुनार थाने के तम्मनपट्टी मेडिया का मामला।

➡संतकबीरनगर - संतकबीरनगर में 14 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 231, संतकबीरनगर में कोरोना से अबतक 7 मौतें।

➡कुशीनगर- कुशीनगर में दिल दहला देने वाली वारदात,पेट्रोल छिड़क कर घर में लगाई गई आग,रिटायर्ड SI के परिवार पर जानलेवा हमला,हमले में 5 साल की बच्ची की मौत हुई,परिवार के अन्य 3 लोग गंभीर घायल हैं,सभी घायल बीआरडी मेडिकल में भर्ती हैं,घर का दरवाजा बाहर से बंद कर हमला,आग में जलकर 5 साल की बच्ची की मौत,तरयासुजान थाने के जवही नारेंद्र का मामला।

➡पीलीभीत- विद्युत विभाग के खिलाफ किसानों का धरना,बिजली कटौती से परेशान किसानों का धरना,विद्युत लाइन की मरम्मत ना होने से नाराज,किसानों की फसलों को नहीं मिल रहा पानी,शिकायत के बावजूद 3 साल से कार्रवाई नहीं,पीलीभीत की पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम  ज्ञापन
उदयपुर.. अखिल भारतीय राषट्रीय कांग्रेस कमेटी एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी जयपुर के आदेश व निर्देशानुसार केन्द्र सरकार द्वारा निरन्तर बढाए जा रहे पेट्रोल व डीजल के दाम के विरोध मैं शहर एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कलेक्टर उदयपुर के बाहर आयोजित जिला  स्तरीय धरना प्रदशन कर जिला कलेक्टर को महामहिम राष्ट्रपति के नाम  ज्ञापन दिया गया

खेरवाडा पुलिस व जतन संस्थान द्वारा जागरूकता रैली
उदयपुर.. खेरवाडा पुलिस पशासन ने एक अनूठी पहल की लोगों को कोविड़ 19 के बारे मैं रैली निकाल कर जागरूक किया जिसमें जतन संस्थान ने भी रैली मैं सहयोग किया रैली पुलिस थाना से रवाना हुई जहाँ से सदर बाजार, मोचिवाडा, राणी रोड होते हुए पून पुलिस थाना पहुंची।रैली मे माइक के माध्यम से लोगों को दो फीट कि दुरी,चेहरे पर मासक लगाना अधिक भीडभाड वाली जगह पर नहीं जाना रैली के माध्यम से जागरूक किया 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन