समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 जून 2020


खेरवाड़ा विधानसभा युवा कांग्रेस द्वारा जागरूकता अभियान
खेरवाडा विधानसभा युवा कांग्रेस द्वारा आज दिनांक 28 जून को कोरोना बचाव के लिए जागरूकता अभियान खेरवाडा तहसील की जवास गाँम पंचायत से आगाज किया साथ ही गांव वासियों को कोरोना से बचाव के उपाय बताएं सामाजिक दूरी, सेनटराईज का उपयोग, मास्क पहनने, के लिए जागरूक किया गया । जागरूकता अभियान खेरवाडा विधानसभा की हर पंचायत में खेरवाडा विधानसभा युवा कांग्रेस द्वारा किया जायेगा इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष रवि भावा महासचिव लव सालवी, मोहसिन मकरानी, नयुम मकरानी, सत्यपाल सिंह चौहान, अकील मकरानी, फैयाज मकरानी, संदाम मकरानी, शति सिंह चौहान, गांव वासी मोजूद थे.

नागफणी नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने रंगोली बनाकर कोविंड19 के बारे मे जागरूक किया
खेरवाडा.. नागफणी नर्सिंग कॉलेज के छात्र. छात्राओं ने खेरवाडा बस स्टेण्ड के मुख्य द्ववार पर रंगोली बनाकर जागरूकता अभियान चलाया गया रंगोली मे दो गज कि दूरी व मास्क लगाना जरूरी है के बारे मे बताया गया व कोविड़ 19 के पोस्टर का विमोचन किया हर आने जाने वाले राहगीरों को कोरोना महामारी के बारे मे बताया।इस मौके पर बलाँक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाँ. अरूण मीणा,डाँ.अनिल गोयल, पुलिस पशासन व नागफणी नर्सिंग काँलेज के डायरेक्टर. शालिन जैन,व निकुंज पंडया,मितेश पाटीदार, आंगनवाड़ी केंद्र से कार्यकता व सहायिका, सामुदायिक सवास्थ्य केंद्र का समस्त  नर्सिंग स्टाफ मौजूद था

➡कासगंज - आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 4 बी - बारह पत्थर मैदान के नजदीक चोरी की घटना हुई सीसीटीवी कैमरे में कैद - पीड़ित मेघ सिंह वर्मा
चौकी प्रभारी महोदय ने नहीं लिया कोई संज्ञान , सीसीटीवी फुटेज देखने तक को राजी नहीं हुए चौकी प्रभारी , जबकि वारदात को अंजाम देने वाला अज्ञात चोर मकान पर चढ़ते हुए दिखाई दे रहा है और थैला में सामान भरकर नीचे लटकाते हुए भी दिखाई दे रहा है और बाकायदा उतरते हुए भी दिखाई दे रहा है । स्थानीय लोगों का कहना है कि जब यह जानकारी चौकी प्रभारी को दी गई तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को देखना भी मुनासिफ नहीं समझा और मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया । इस घटना से स्थानीय लोगों को असुरक्षा का भाव महसूस हो रहा है और दहशत का माहौल व्याप्त है ।

उदयपुर : भीम आर्मी की ओर से गिर्वा तहसील अध्यक्ष मनोनीत


उदयपुर : भीम आर्मी जिला पदाधिकारियों की मीटिंग वरिष्ठ उपाध्यक्ष लाला मेघवाल की अध्यक्षता मे समपन्न हुई जिसमें विशेष तौर से सोशल डिसटेंस का ध्यान रखा गया जिसमें उदयपुर जिले के गिर्वा तहसील से रोशन जी मेघवाल को अध्यक्ष मनोनीत किया यह जानकारी भीम आर्मी के जिला मिडिया प्रभारी अनिल पणोर ने दी।

➡लखनऊ- इटौंजा में व्यक्ति की मौत का मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मारपीट का जिक्र नहीं, व्यक्ति का विसरा किया गया सुरक्षित, परिजनों ने पिटाई से जताई थी मौत की आशंका।

➡मेरठ- नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद, 500, 200 और 100 के नकली नोट बरामद, 2.62 लाख की नकली करेंसी के साथ 3 अरेस्ट, गाजियाबाद से मेरठ बेचने आए आरोपी अरेस्ट, गाजियाबाद में बनती है नकली नोटों की खेप, खरखौदा पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा।

➡ललितपुर में 10वीं का छात्र लापता, शनिवार दोपहर घर से निकला था छात्र, हाईस्कूल का रिजल्ट देखने निकला था, परिजनों ने पुलिस को दी सूचना, सदर चौकी क्षेत्र के तालाबपुरा का मामला।

➡सुल्तानपुर - देहात कोतवाली पुलिस को मिली सफलता, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार, गिरोह बनाकर घटना को देते थे अंजाम, दो तमंचे और कारतूस मौके से बरामद, देहात कोतवाली के पत्तीपुर से गिरफ्तारी.

➡सुल्तानपुर - प्रधान पति की हत्या का मामला, 3 लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट, अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश जारी, कुड़वार थाना क्षेत्र के महराजगंज का मामला.

➡हरदोई - विद्युत पोल में करंट आने से बच्चा झुलसा, करंट की चपेट में आया कबाड़ बीनने वाला बच्चा, स्थानीय लोगों ने सूझ-बूझ से बच्चा को छुड़ाया, एसपी कार्यालय के गेट का मामला.

➡कन्नौज - संदिग्ध हालत में मिले युवक-युवती के शव, खेत में पेड़ से लटकते मिले दोनों शव, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस, दोनों शवों की नहीं हुई शिनाख्त, छिबरामऊ कोतवाली के निगोह का मामला.

➡कानपुर - कानपुर के व्यापारियों ने भरी हुंकार, चीन के खिलाफ आर्थिक युद्ध का ऐलान, चीन के राष्ट्रपति की निकाली शवयात्रा, प्रतीकात्मक अर्थी को किया आग के हवाले, अखिल भारतीय व्यापार मंडल ने जताया विरोध.

➡कानपुर - प्रेम प्रसंग में युवक ने लगाई फांसी, खेत में पेड़ से लटकता मिला शव, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद, घाटमपुर कोतवाली के हथेही की घटना.

➡कासगंज - संदिग्ध हालत में अधेड़ की मौत, खेत में शव मिलने से हड़कंप, शनिवार से घर से लापता था मृतक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गंजडुंडवारा क्षेत्र के मस्तीपुर का मामला.

➡नोएडा - फ्लैक्स कंपनी में लगी भीषण आग, कंपनी की चौथी मंजिल में लगी आग, फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने में जुटी, आसपास की फैक्ट्रियां खाली कराई गई, कोतवाली सेक्टर 20 इलाके की घटना.

➡सुल्तानपुर - 25 हजार का इनामी शिव शंकर अरेस्ट, दर्जनों मामलों में वांछित था शिव शंकर, एक अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद, कुड़वार थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡उन्नाव - खेत की मेड़ बांधने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग, तीन लोगों को लगी गोली,हालत गंभीर, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के खेवरई की घटना.

➡उन्नाव - चाय पीने से 5 लोगों की बिगड़ी तबीयत, इलाज के लिए CHC मियागंज भेजा गया, फिलहाल सभी की हालत स्थिर, घर में चाय के बर्तन में गिरी थी छिपकली, आसीवन थाना क्षेत्र के घसियारी का मामला.

➡गाजियाबाद - केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर दूर से दिख रहा धुआं, दमकल की गाड़ियां मौके के लिए रवाना, कविनगर क्षेत्र के पांडव नगर की घटना.

➡कन्नौज - बिजली विभाग की लापरवाही जनता पर भारी,करीब एक महीने से पूरा गांव अंधेरे में डूबा,तूफान से आई खराबी अबतक नहीं हुई ठीक,ग्रामीणों की ट्यूबवेल की लाइट भी हुई खराब ,ग्रामीणों का आरोप बिजली कर्मी मांगते है रुपए,ठठिया थाना क्षेत्र के शिखवापुर का मामला.

➡अयोध्या- सर्किट हाउस में CM योगी की बैठक खत्म,विकास कार्यों को लेकर चल रही थी बैठक,क्षेत्रीय सांसद, विधायक, अफसर रहे मौजूद,CM योगी सर्किट हाउस से अयोध्या धाम रवाना,महंत नृत्य गोपाल दास से करेंगे मुलाकात ,हनुमानगढ़ी और रामलला का करेंगे दर्शन,राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का लेंगे जायजा.

➡प्रतापगढ़- बिजली विभाग के जेई ने मांगी रिश्वत,गरीब व्यक्ति से मांगे 20 हज़ार रुपए,पोल और तार हटवाना चाहता व्यक्ति,घर के सामने पोल,ऊपर से निकला तार ,गरीब को मिला है प्रधानमंत्री आवास ,खंभा और तार बन रहा है अड़चन,गरीब व्यक्ति ने जेई से मांगी थी मदद,लाइनमैन के माध्यम से 18000 रुपए लिए,घूस का पैसा लाइनमैन के वीडियो वायरल,कुंडा तहसील के मानिकपुर का मामला.

➡फतेहपुर- अवैध असलहा फैक्ट्री का धड़ल्ले से संचालन ,व्हाट्सएप के जरिए होती है खरीद फरोख्त,असलहों की फोटो भेजकर करते हैं सेटिंग,एक ही परिवार के सभी सदस्य सक्रिय,असलहों की पूजा करने के बाद होती बिक्री,पुलिस को नहीं कानो-कान कोई भनक,चांदपुर के बड़ी सरहन गांव का मामला.
-------------------------------------------------------
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सशस्त्र बलों ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जो देश की क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा हैं क्योंकि वह अपनी सीमा और संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत के अधिकार को दोहराते हैं।
मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान चीन का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि जहां भारत पड़ोसियों के साथ दोस्ती बनाए रखना जानता है, वहीं वह यह भी जानता है कि भारत को धमकी देने की हिम्मत करने वाले को कैसे जवाब दिया जाए।
“हमारी सेना ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है, जो भारत की ओर धमकी भरे इरादों से देखते थे। भारत जानता है कि मैत्रीपूर्ण संबंधों को कैसे कायम रखा जाए, लेकिन यह आंखों में आक्रामकता को भी देख सकता है और मजबूत जवाब दे सकता है। हमारी सेनाओं ने दिखाया है कि वे कभी नहीं करेंगे। मोदी ने कहा कि भारत के सम्मान को कोई नुकसान न पहुंचाएं।
पीएम ने यह भी बताया कि पूरी दुनिया ने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अन्य देशों की मदद करने के भारतीय प्रयास को स्वीकार किया है, लेकिन देशों ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा के लिए भारत के संकल्प को भी देखा है।
“भारत हमारे बहादुर शहीदों को नमन करता है जिन्होंने लद्दाख में अपनी जान गंवाई। उनकी वीरता को हमेशा याद किया जाएगा। परिवार, जिन्होंने अपने बेटों को खो दिया, अब भी अपने अन्य बच्चों को रक्षा बलों में भेजना चाहते हैं। मोदी ने कहा कि शहीदों के परिवारों की ताकत और बलिदान आदरणीय है।
अनलॉक चरण एक के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि स्थानीय को बढ़ावा देने का मिशन और लोगों की भागीदारी के बिना देश में इसके बारे में मुखर होने का विचार सफल नहीं हो सकता है। मोदी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए उन्हें विभिन्न हिस्सों के लोगों से कई सुझाव मिल रहे हैं।
“कोई भी मिशन लोगों की भागीदारी के बिना सफल नहीं हो सकता। यह संकल्प करना अत्यावश्यक है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, हम देश के नागरिक के रूप में आंदोलन का हिस्सा बनेंगे। हमें स्थानीय खरीदना चाहिए, स्थानीय के बारे में मुखर होना चाहिए, यह भी इस तरह है। देश के लिए सेवा। यह भारत को मजबूत करेगा और आप इसमें भूमिका निभाएंगे।
मोदी ने आगे कहा कि जब देशव्यापी तालाबंदी का अनलॉक चरण प्रक्रिया में था, लोगों को अधिक सावधानी बरतने के लिए याद रखना चाहिए। पीएम ने कहा कि केवल सावधानी से कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लोगों को मदद मिलेगी।
“हमें हमेशा याद रखना होगा कि यदि हम मास्क नहीं पहनते हैं, सामाजिक दूरी बनाए रखते हैं, और अधिक सावधानी बरतते हैं, तो हम अपने आप को और हमारे आस-पास के लोगों को खतरे में डालेंगे। यह पूरे देश से अनुरोध है कि हम लापरवाह न हों और रक्षा करें। खुद और अन्य कोरोनोवायरस के खिलाफ, “मोदी ने कहा।
पीएम ने इस बात पर भी जोर दिया कि चरण एक को अनलॉक करने के दौरान, केंद्र सरकार ने खनन और अंतरिक्ष क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों को नियंत्रित करने वाली नीतियों में ढील दी है। मोदी ने कहा कि खनन में वाणिज्यिक नीलामी की अनुमति दी गई थी क्योंकि यह क्षेत्र कई वर्षों से बंद था।
“बहुत सारे सेक्टर जो दशकों से लॉकडाउन के तहत अब अनलॉक अवधि के दौरान अनलॉक किए गए हैं। खनन क्षेत्र कई वर्षों से लॉकडाउन के तहत था, वाणिज्यिक नीलामी की अनुमति देने के निर्णय से स्थिति पूरी तरह से बदल जाएगी। अंतरिक्ष में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। मोदी ने कहा कि इन फैसलों से न केवल भारत को आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी, बल्कि तकनीकी रूप से भी उन्नति होगी।
मोदी ने आगे कहा कि कृषि क्षेत्र भी कई वर्षों से बंद था और अब इस क्षेत्र को भी खोल दिया गया है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से किसान अपनी उपज कहीं भी और किसी को भी बेच सकते हैं। इन फैसलों से देश में आर्थिक प्रगति को और बढ़ावा मिलेगा।

राजस्थान शादी में 50 से अधिक लोगों को बुलाया दूल्हे के पिता पर 6.26 लाख का जुर्माना लगा

अलगाव वार्ड, परीक्षण, आदि पर होने वाले खर्च की वसूली, सीएम राहत कोष को दी जाती है
प्रथम-अपनी तरह के आदेश में, राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में जिला मजिस्ट्रेट ने शनिवार को एक परिवार के मुखिया पर 6,26,600 रुपये का जुर्माना लगाया, जिसमें 13 जून को विवाह समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें सभी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था कोविड 19 सर्वव्यापी महामारी। तीन दिवसीय समारोह में 400 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

नियम के उल्लंघन के अलावा, सभी समारोहों में 50 व्यक्तियों को शामिल करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया, प्रतिभागियों ने मास्क पहनने, सामाजिक दूर करने और सैनिटाइज़र के उपयोग के लिए मानदंडों की धज्जियां उड़ा दीं। दूल्हे सहित पंद्रह व्यक्तियों ने समारोह के बाद सकारात्मक परीक्षण किया, जबकि 110 लोगों को संस्थागत संगरोध सुविधाओं के लिए भेजा गया था।
संक्रमित व्यक्तियों में से एक – दूल्हे के 72 वर्षीय दादा – की शुक्रवार को मृत्यु हो गई, जबकि अन्य अभी भी भीलवाड़ा के महात्मा गांधी सरकारी अस्पताल में भर्ती थे। भादाडा मोहल्ले के घीसू लाल राठी के परिवार के मुखिया ने पहले प्रशासन को सूचित किया था कि उनके रिश्तेदारों में से 13 और दुल्हन पक्ष के 37 लोग माहेश्वरी हॉस्टल में शादी में शामिल होंगे।
घाटे की वसूली 
जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड, संगरोध केंद्र, नमूना परीक्षण, भोजन, परिवहन और एम्बुलेंस पर 6,26,600 का व्यय किया है। “सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खतरा और दिशानिर्देशों के उल्लंघन के मद्देनजर, मैं उल्लंघनकर्ता से सरकार को हुए नुकसान की वसूली के लिए समीचीन हूं।”
राजस्थान महामारी रोग अधिनियम, 1957 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत जारी अपने आदेश में, श्री भट्ट ने तहसीलदार को तीन दिनों के भीतर श्री राठी से जुर्माना वसूलने और मुख्यमंत्री राहत कोष में धन जमा करने का निर्देश दिया।
प्रशासन ने अलग से शहर के सुभाष नगर पुलिस स्टेशन में शादी समारोह के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के विभिन्न प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था।
भीलवाड़ा- कोरोनावायरस अपडेट, 50 से अधिक लोगों की शादी के लिए दूल्हे के पिता पर जुर्माना | एक भीलवाड़ा शादी में, 250 मेहमान इकट्ठा हुए थे, जिनमें से 16 अब तक संक्रमित और एक मृत; दूल्हे के पिता पर 6 लाख। का जुर्माना किया गया था

➡गुजरात- पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला कोरोना से संक्रमित, कोरोना संक्रमित होने पर वाघेला होम क्वारेंटीन, पीएम मोदी ने शंकर सिंह वाघेला से बात की, फोन पर शंकर सिंह वाघेला का हालचाल लिया, पीएम ने वाघेला की तबीयत की जानकारी ली।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस मिले, पिछले 24 घंटे में 19,906 नए मरीज मिले, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5,28,859, देश में 24 घंटे में 410 मरीजों की मौत, देशभर में अबतक 16,095 लोगों की मौत, देशभर में 3,09,713 मरीज डिस्चार्ज हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए।

➡दिल्ली- दिल्ली में अबतक 2.45 लाख लोगों की स्क्रीनिंग, जिनमें से 45 हजार लोग कंटेनमेंट जोन से हैं, सीरोलॉजी टेस्ट के पहले दिन 600 के करीब सैंपल लिए गए, 32 से अधिक टीम जमीन पर उतरी, आज से सीरोलॉजी टेस्ट में तेजी आएगी, दिल्ली सरकार ने दी जानकारी।

➡दिल्ली- ‘डेक्सामेथैसन' को लाइफ सेविंग दवा माना, कोरोना के उपचार में दवा मानी जा रही, भारत सरकार ने इस्तेमाल को मंजूरी दी, अब इस दवा के इस्तेमाल को मंजूरी दी, कई दवाओं और औषधियों पर शोध जारी, अब इसी श्रृंखला में ‘डेक्सामेथैसन’ का नाम।

➡दिल्ली- LNJP के डॉक्टर की कोरोना से मौत, डॉ. असीम गुप्ता का कोरोना से मौत, LNJP अस्पताल के डॉक्टर की हुई मौत, कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे डॉक्टर, कुछ दिन पहले रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

➡दिल्ली- देश में कोरोना टेस्टिंग पर ICMR के आंकड़े, देश में अबतक 82,27,802 सौंपलो की जांच, 24 घंटे में 2,31,095 सैंपलों का टेस्ट किया।

➡लखनऊ- KGMU में कल 2863 सैंपलों की जांच की गई, 2863 सैंपलों में 52 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के 21 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ में लगातार कोरोना मरीज बढ़ रहे, बाराबंकी के 7 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, मुरादाबाद के 8 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, संभल के 9 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, हरदोई-अयोध्या में 2-2 सैंपल पॉजिटिव मिले, गोरखपुर-अमेठी में 1-1 सैंपल पॉजिटिव मिला, अलीगढ़ में भी एक सैंपल पॉजिटिव मिला है।

➡लखनऊ- ट्रांसपोर्ट नगर आरटीओ कार्यालय का कारनामा, बुक VIP नम्बर किसी दूसरे को किया अलॉट, वीआईपी नंबर की नीलामी में बुक हुआ था, बुक हुआ नम्बर किसी दूसरे को किया अलॉट, कम बोली लगाने वाले दूसरे को दे दिया नंबर, महीनों बाद भी पीड़ित को रकम नहीं की वापस।

➡बहराइच- एक ही रात में दो हत्याओं से हड़कंप, अपराधियों ने दी पुलिस को खुली चुनौती, अलग-अलग गांवों में हुई दोनों हत्याएं, घर में सो रहे शख्स को गोली मारकर हत्या, नवविवाहिता की गला रेतकर हुई हत्या, घर के पास बाग में मिली गला कटी लाश, पुलिस मौके पर, इलाके में दहशत का माहौल, रिसिया थाना क्षेत्र में हुई दोनों हत्याएं।

➡उन्नाव- उन्नाव में पुलिस की असंवेदनशीलता उजागर, फरियाद करती रही महिला, नहीं हुई सुनवाई, पीड़िता फरियाद करती रही,पुलिस नाराज़ होती रही, SP से मिलने के लिए गुहार लगाती रही महिला, फरियाद सुनने के लिए SP की नहीं रुकी गाड़ी, गाड़ी के आगे से महिला को पुलिस ने हटाया, पीड़िता का दर्द सुनने के लिए नहीं है समय, उन्नाव के सफीपुर कोतवाली का मामला।

➡लखीमपुर- कोविड में मदद को आगे आई संस्था, समाजसेवी की रेड क्रेसेन्ट सोसाइटी, संस्था कोरोना मरीजों की मदद करेगी, मुंबई में 200 बेड का अस्पताल तैयार कराया, यूपी में भी अस्पताल बनाएगी संस्था, सस्ती जांच भी उपलब्ध कराएगी संस्था, संस्था के कॉलेज में इस साल मुफ्त एडमिशन।

➡बुलंदशहर- लापता मासूम का शव मिलने से हड़कंप, पड़ोसी की छत पर मिला बच्चे का शव, शनिवार से लापता था 15 महीने का बच्चा, बच्चे के शव मिलने से परिजनों में कोहराम, पड़ोसियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डिबाई थाना क्षेत्र के रहीमकोट की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- कुख्यात अनिल भाटी ने मांगी रंगदारी, ट्रांसपोर्ट व्यापारी से 45 लाख की रंगदारी, पैसा न देने पर जान से मारने की धमकी, BJP नेता हत्याकांड में जमानत पर है अनिल भाटी, ट्रांसपोर्ट व्यापारी ने पुलिस में की शिकायत, सूरजपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡ललितपुर- महिला की जमीन पर अवैध कब्जा, दबंगों ने महिला की जमीन कब्जाई, पीड़ित महिला ने DM-SP से लगाई गुहार, पाली थाना पुलिस ने पीड़िता को भगाया, SDM का आदेश लेकर थाने पहुंची थी महिला, ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र का मामला।

➡मेरठ- पति ने की पत्नी की गला दबाकर हत्या, दो भाइयों ने मिलकर घटना को दिया अंजाम, पत्नी के अवैध संबंधों के शक में की हत्या, हत्या से पहले महिला को जमकर पीटा, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया अरेस्ट, परतापुर क्षेत्र की कश्यप कॉलोनी का मामला।

➡अमरोहा- दीवार के ऊपर चलता दिखा तेंदुआ, तेंदुआ दिखने से लोगों में दहशत, देर रात स्कूल की दीवार पर दिखा तेंदुआ, तेंदुए का वीडियो हो रहा वायरल, गजरौला क्षेत्र के मुरादपुर का मामला।

➡बुलंदशहर- 12वीं के छात्र ने की आत्महत्या, कम नंबर आने पर छात्र ने लगाई फांसी, छात्र की मौत से परिजनों में कोहराम, पहासू थाना क्षेत्र के अटेरना का मामला।

➡महोबा- 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, फेल होने पर छात्रा ने लगाई फांसी, छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम, शहर कोतवाली के समदनगर की घटना।

➡उन्नाव- तेज रफ्तार ट्रक ने दूधिया को रौंदा, दूधिए की मौके पर दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ की रेलवे क्रॉ़सिंग के पास की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन