समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 जून 2020


➡दिल्ली- दिल्ली नार्थ ईस्ट दंगे का मामला, HC रत्नलाल की हत्या का मामला, 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी, चांदबाग के पास रत्न लाल की हत्या हुई थी, डीसीपी और एसीपी को घायल किया था।

➡दिल्ली- मौलाना साद की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का पुलिस को इंतजार, मौलाना साद ने अभी तक रिपोर्ट नहीं सौंपी, सरकारी लैब की रिपोर्ट पुलिस को नहीं सौंपी, रिपोर्ट मिलने पर पुलिस जांच के लिए बुलाएगी।

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, गले में खराश, हल्के बुखार की समस्या, सीएम केजरीवाल का कोरोना टेस्ट कराया गया, केजरीवाल ने खुद को होम क्वारेंटीन किया।

➡लखनऊ- MI सेंट्रल पार्क पर एक और खुलासा, LDA ने MI का गलत नक्शा पास किया, एग्रीमेंट से अधिक का नक्शा पास किया, अवैध रूप से 34000 वर्ग का नक्शा पास किया, बिल्डर एग्रीमेंट 6 हजार वर्ग मीटर का था, सुल्तानपुर रोड पर सरसावां में MI सेंट्रल पार्क, पूर्व वीसी सत्येंद्र सिंह के जमाने में हुआ खेल, आवास विकास ने गलत NOC जारी की थी, रजिस्ट्री ऑफिस में 6 हजार का एग्रीमेंट दर्ज है, कादिर अली ने निवेशकों के साथ धोखा किया, सेंट्रल पार्क में निवेश करोगे तो डूबेगा पैसा

➡लखनऊ- पार्क में टिक टॉक बनाना पड़ा भारी, हॉरर मास्क पहनकर बनाया टिक टॉक, पार्क में आए बुजुर्ग दंपति को डराया, दंपति को डराकर बना रहे थे टिक टॉक, पीड़ित दंपति ने पुलिस से की शिकायत, 4 लोगों का पुलिस ने किया चालान, शांतिभंग, दहशत फैलाने पर कार्रवाई, आशियाना थाने ने रजनीखण्ड का मामला।

➡लखनऊ - डिप्टी सीएम केशव मौर्य का दिल्ली सरकार के फैसले को लेकर बयान, ‘दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली वालों को इलाज, दिल्ली सरकार का फैसला विभाजनकारी, आदेश तुरंत वापस लेना चाहिए'-केशव मौर्य

➡गोंडा- पिटाई के आरोपी 2 दारोगा सस्पेंड, एसपी राजकरण नैयर ने किया सस्पेंड, दारोगा शादाब आलम-जावेद अकबर निलंबित, तोपखाना निवासी युवक की करी थी पिटाई, युवक को घर से बुलाकर ले गए थे दरोगा, पिटाई से घायल रफीक ट्रामा सेंटर में भर्ती, युवक की पत्नी ने एसपी से की थी शिकायत, नगर कोतवाली के तोपखाना का मामला।

➡प्रयागराज- HC में खुली अदालत में सुनवाई होगी, वीडियो कांफ्रेसिंग से हो रही थी सुनवाई, हाईकोर्ट में आज से खुली सुनवाई शुरू, बिना कोट-गाउन के बहस करेंगे वकील, एक साथ कोर्ट रूम में 6 वकील ही रहेंगे, गेटों पर हैंड वाश-थर्मल स्कैनिंग की जाएगी, 65 वर्ष से अधिक उम्र वाले वकीलों पर रोक, वकीलों की चैंबर-कैंटीन भी की गई बंद।

➡ललितपुर- विधवा महिला पर दबाव बना रहें दबंग, जमीन के राजीनामे का दबाव बना रहे दबंग, पीड़िता के परिजनों पर लिखाया फर्जी मुकदमा, फतेहगढ़ में लिखाया गया था झूठा मुकदमा, पुलिस की प्रताड़ना से युवक ने दी जान, क्षुब्ध होकर पीड़ित युवक ने की आत्महत्या, चौकी प्रभारी, कांस्टेबल ने किया प्रताड़ित, पीड़ित महिला ने एसपी से की शिकायत, पूराकला थाने के नाथीखेड़ा चौकी का मामला।

➡अयोध्या- राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट कैम्प का उद्घाटन, ट्रस्ट कैम्प कार्यालय का हुआ उद्घाटन, परिसर के मुख्य गेट के पास बना कैम्प, वैदिक मंत्रोचार के साथ विधिवत हुआ अनुष्ठान, VHP के मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने दी जानकारी, मंदिर निर्माण के तिथि की ट्रस्ट करेगा घोषणा।

➡शामली- कांधला में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, संघर्ष के दौरान हवाई फायरिंग की गई, संघर्ष में दोनों पक्षों के 4 लोग घायल, सभी घायल हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए, गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई, कांधला थाने के गांव गंगेरू का मामला।
 , राष्ट्रीय मीडिया केन्द्र बंद रहेगा, व्यापक स्वच्छता के लिए बंद रहेगा।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, देश में अब तक 2,41,048 लोग संक्रमित, देश में 6,895 लोगों की कोरोना से मौत।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, यूपी में 10,536 लोग कोरोना से संक्रमित, 3038 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है, यूपी में कोरोना से 275 लोगों की मौत हुई, 24 घंटे में 433 कोरोना के नए मामले आए, 24 घंटे में 7 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

➡लखनऊ- 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला, मामले में सिंगल बेंच के आदेश को चुनौती, प्रदेश सरकार ने फैसले को चुनौती दी, लखनऊ बेंच में सिंगल बेंच के फैसले को चुनौती दी, जस्टिस पंकज कुमार की बेंच सुनवाई करेगी , जस्टिस दिनेश सिंह की बेंच सुनवाई करेगी, जस्टिस आलोक माथुर ने रोक लगा दी थी , 3 जून को भर्ती प्रकिया पर रोक लगा दी थी।

➡लखनऊ- युवक ने पड़ोसी युवक को मारा चाकू, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, पतंगबाजी के विवाद में मारा चाकू, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, बाजार खाला थाना क्षेत्र की घटना।

➡प्रयागराज- अनामिका शुक्ला टीचर जॉब स्कैंडल मामला, अनामिका शुक्ला पर प्रयागराज में केस दर्ज, फर्जीवाड़ा करने वाली अनामिका पर FIR दर्ज, प्रयागराज के BSA ने कर्नलगंज में दी तहरीर, प्रयागराज के सोरांव ब्लॉक में हुई थी नियुक्ति, कस्तूरबा बालिका विद्यालय में हुई थी नियुक्ति, निवास प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी हांसिल की, संविदा के आधार पर हांसिल की थी नौकरी, सोरांव ब्लॉक में 2019 में की थी नौकरी।

➡अयोध्या- आम भक्तों के लिए धार्मिक स्थल खुले, सोशल डिस्टेंसिंग का कराया जा रहा पालन, मंदिर के सामने बनाए गए हैं गोले, शासन की गाइडलाइन के अनुसार मिलेगी एंट्री, 60 साल से ऊपर, बच्चों की एंट्री नहीं, बीमारों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं। 

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने फायरिंग कर मचाई दहशत, दबंग युवकों ने की कई राउंड फायरिंग, कई दिनों से क्षेत्र में घूम रहे दबंग युवक, गली में तेज रफ्तार बाइकों से भरते हैं फर्राटा, युवकों को टोकने पर की हवाई फायरिंग, दो बाइकों पर सवार थे 4 दबंग युवक, खुलेआम गुंडई पर उतारू दबंग युवक, सदर क्षेत्र के खड़याई मोहल्ले का मामला।

➡गोरखपुर- गोरक्ष पीठ में सीएम योगी ने की पूजा, आम श्रद्धालुओं के लिए खोला गया मंदिर, 80 दिन बाद खुले गोरक्ष पीठ के कपाट, सीएम योगी ने परिसर का किया निरीक्षण, श्रद्धालुओं की गेट पर की जा रही स्क्रीनिंग, एक साथ 5 लोगों को ही मिल रहा प्रवेश, कोरोना को लेकर सभी बरत रहें सतर्कता।

➡आगरा- आगरा एडीजी के ड्राइवर की हादसे में मौत, ड्राइवर को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, ड्यूटी खत्म कर के घर जा रहा था ड्राइवर, ड्राइवर सुग्रीव सिंह की मौके पर हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जगदीशपुरा क्षेत्र के दहतोरा रोड की घटना।

➡गाजियाबाद ऑटो गियर्स कंपनी हुई बंद, 186 मजदूरों को ले ऑफ पर भेजा, हफ्ते भर में एटलस के बाद दूसरी कंपनी बंद, मजदूर यूनियन प्रदर्शन कर रखेगा मांग, साहिबाबाद के साइट 4 पर है कंपनी।

➡लखीमपुर- कोतवाल के उत्पीड़न से परेशान सिपाही, सिपाही ने आत्महत्या करने की बात कही, 1 माह से कोतवाल पर प्रताड़ना का आरोप, पसगवां कोतवाली में तैनात है सिपाही।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन