समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 जून 2020

जयपुर : सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, सोमवार से खुलेंगे राजस्थान के होटल्स, शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट और क्लब। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया है।अब सोमवार से राजस्थान के होटल्स, शॉपिंग मॉल्स,रेस्टोरेंट और क्लब भी खोलने का  फैसला लिया है. ACS होम राजीव स्वरूप ने आदेश जारी किए है।

कासगंज से बड़ी खबर :  कस्तूरबा शिक्षिका के फर्जीवाड़े का मामला
फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला कासगंज में गिरफ्तार

25 कस्तूरबा गांधी स्कूलों में कर रही थी नौकरी।
13 महीने में एक करोड़ रूपए सैलरी उठाने वाली अनामिका शुक्ला गिरफ्तार
25 स्कूल में एक ही पद पर एक करोड़ से ज्यादा सैलरी उठाया
बीएसए ऑफिस के गेट से किया गिरफ्तार
बीएसए ऑफिस में इस्तीफा देने आ रही थी।
बीएसए ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।
प्रदेश के 25 जिलों में फर्जी दस्तावेजों से शिक्षिका की नौकरी करने वाली चर्चित अनामिका शुक्ला को शनिवार को कासगंज पुलिस ने बीएसए ऑफिस से गिरफ्तार कर लिया। वो यहां के फरीदपुर स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में शिक्षिका के पद पर तैनात है। पूछताछ में उसने खुद को कायमगंज, फर्रुखाबाद की रहने वाली बताया। पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है। इस मामले में बीएसए ने सोरों कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं डीएम ने इस संबंध में एक रिपोर्ट शासन को भेजी है।
शासन की ओर से जिला प्रशासन से अनामिका शुक्ला पुत्री सुभाष चंद्र शुक्ला के जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी करने संबंधी सूचना मांगी गई थी। उधर मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) अलीगढ़ ने भी इस संबंध में बीएसए से जांच रिपोर्ट मांगी थी। बीएसए ने अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका के बारे में जानकारी की तो पता चला कि फरीदपुर कस्तूरबा गांधी आवासी विद्यालय में इस नाम की विज्ञान की शिक्षिका कार्यरत है। उसे एक नोटिस देकर उसकी नियुक्ति संबंधी स्पष्टीकरण मांगा गया। 
शनिवार को नोटिस को देखकर शिक्षिका घबरा गई। वह अपना इस्तीका और जवाब दाखिल करने एक पड़ोसी युवक संजय के साथ दोपहर बाद बीएसए ऑफिस पहुंच गई। ये सूचना बीएसए ने डीएम और एसपी को दे दी। इस पर सीओ सिटी आरके सिंह एवं सोरों कोतवाली पुलिस बीएसए ऑफिस पहुंच गई। पुलिस तत्काल उसे हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई। उससे कई दौर में पूछताछ की और उसकी नियुक्ति व दस्तावेजों के संबंध में जानकारियां जुटाई। पूछताछ में उसने अपना नाम अनामिका शुक्ला निवासी नई बस्ती कायमगंज फर्रुखाबाद बताया है। अभी भी उससे पूछताछ जारी है।
चन्द्रप्रकाश सिंह, डीएम कासगंज ने बताया कि शासन से अनामिका शुक्ला नाम की फर्जी शिक्षिका के बारे में पूछा गया था। पता चला है कि इस नाम की शिक्षिका के दस्तावेज से प्रदेश के अन्य जनपदों में शिक्षिकाएं नौकरी प्राप्त कर चुकी हैं। कासगंज में 2018 में नियुक्ति हुई अनामिका शुक्ला नाम से फर्जी नौकरी करने वाली शिक्षिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ कर और जानकारी जुटा रही है। इस संबंध में एक रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है

➡ग्रेटर नोएडा- पत्नी को छोड़कर फरार होने का मामला,कोर्ट मैरिज करके फरार हुआ था पति  ,पीड़िता अधिकारियों के काट रही चक्कर,युवक ने झूठ बोलकर युवती से की शादी,शादी के बाद युवती से हड़पता रहा पैसे
पीड़ित युवती ने डीसीपी से लगाई गुहार,बिसरख थाना क्षेत्र का मामला।

➡बलिया- चितबड़ागांव इंस्पेक्टर लाइन हाजिर किए गए, हरेराम मौर्य को SP ने किया लाइन हाजिर, ASP की जांच के बाद इंस्पेक्टर पर कार्रवाई, हॉट स्पॉट क्षेत्र में पकड़ी गई थी जेसीबी, इंस्पेक्टर ने नहीं की कोई कार्रवाई, CO चंद्रकेश की भी भूमिका हो रही जांच, ADG वाराणसी ने लिया था मामले का संज्ञान, चितबड़ागांव थाने के कारो गांव का मामला।  
  
➡बांदा- जहरीला चारा खाने से 15 गायों की मौत ,गायों की मौत से प्रशासन में मचा हड़कंप,शवों को प्रशासन ने कराया पोस्टमार्टम,जहरीला चारा खाने से हुई गायों की मौत ,पशु चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि ,बिसंडा थाना क्षेत्र में हुई गायों की मौत।

➡मुरादाबाद- गौकशी करने वाले अपराधियों पर कार्रवाई, पुलिस ने 10 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली, बदमाशों को हिस्ट्रीशीटर घोषित किया गया, पुलिस ने अपराधियों की तस्वीरें जारी की, अलग-अलग थानों में खोली गई हिस्ट्रीशीट।   

➡कौशांबी - संदिग्ध हालत में घर में लगी आग, आग में झुलसकर विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सरायअकिल थाने के जुगराजपुर का मामला।    

➡अलीगढ़ - अलीगढ़ में 14 नए कोरोना मरीज मिले, 14 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, अलीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 204, डीएम चंद्रभूषण सिंह ने की पुष्टि।

शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्टोरेन्ट के लिए दिशानिर्देश

सीसीटीवी काम करने चाहिए, सभी का थर्मल स्कैनिंग और अल्कोहल वाला सेनिटाइज़र रखना अनिवार्य होगा-

जिनमें लक्षण नहीं है, सिर्फ उन्हीं को प्रवेश की अनुमति होगी-

किसी वृद्ध, गर्भवती महिला या गंभीर बीमारी वाले कर्मचारी को काम करने के लिए नहीं बुलाया जा सकता-

एस्केलेटर पर एक सीढ़ी छोड़कर ही चढ़ा जा सकता है-

होटल या रेस्टोरेन्ट में भीड़ वाले कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सकते-

फ़ूड कोर्ट या रेस्टोरेन्ट में 50 फ़ीसदी क्षमता में ही ग्राहक बैठाए जा सकते हैं-

बिल देने में कैशलेस ट्रांजेक्शन की व्यवस्था की जानी चाहिए-

डिस्पोज़ेबल मेन्यू रखना होगा और अच्छी क्वालिटी का नैपकिन पेपर रखना अनिवार्य है ।

उत्तरप्रदेश में सोमवार को धार्मिक स्थल, मॉल, होटल और रेस्टोरेन्ट खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी की गई 

धार्मिक स्थल स्थानीय प्रशासन से सम्पर्क कर सभी निर्देशों का पालन करेंगे-

धार्मिक स्थल में एक बार में 5 से ज़्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते-

अल्कोहल युक्त सेनिटाइज़र और थर्मल स्कैनर रखना अनिवार्य होगा-

जिनमें लक्षण नहीं पाया जाएगा, उसी को प्रवेश मिलेगा। साथ ही सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा-

जूते चप्पल या तो गाड़ी में छोड़कर आएं या फिर चप्पल स्टैंड की व्यवस्था होनी चाहिए-

धार्मिक स्थल पर कोविड से बचने के लिए घोषणा की जानी चाहिए-

एसी चलाए जा सकते हैं लेकिन टेम्परेचर 24 से 30 डिग्री के बीच होनी चाहिए-

मूर्तियों को छूने की अनुमति नहीं होगी, प्रसाद वितरण नहीं होगा, समूह गायन की जगह रिकॉर्ड बजाया जाएगा ।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन