समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 मार्च 2020

कोरोना वायरस के भारत में अब तक 415 मामले -
▶विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया के 186 देशों में पहुँचा कोरोना वायरस.
▶दुनिया भर में तीन लाख तीस हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित,
▶मरने वालों की संख्या 14, 600 हज़ार के पार. क़रीब 98 हज़ार लोग बीमारी से पूरी तरह ठीक हुए,
▶भारत में कोविड-19 के 360 से ज़्यादा मामले पाये गए जिनमें से 7 लोगों की मौत हुई और 23 मरीज़ पूरी तरह ठीक हुए,
▶भारत में 22 राज्यों के 75 ज़िलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश सबसे अधिक प्रभावित,
▶इटली में रविवार के दिन क़रीब 651 लोगों की मौत, मरने वालों की कुल संख्या 5476 हुई,
▶चीन के बाद इटली, अमरीका, स्पेन, जर्मनी, ईरान, फ़्रांस और दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले दर्ज हुए,
▶दिल्ली में 30 मामलों की पुष्टि

➡दिल्ली- 192 देशों में कोरोना का कहर, दुनियाभर में 14703 लोगों की मौत, दुनियाभर में 339337 लोगों को कोरोना, इटली में 59138 लोगों को कोरोना, इटली में 5476 लोगों की मौत, चीन में 3270 लोगों की मौत, चीन में 81093 लोगों को कोरोना, स्पेन में 28768 लोगों को कोरोना, स्पेन में 1772 लोगों की मौत, अमेरिका में 35056 लोगों को कोरोना, अमेरिका में 457 लोगों की मौत, भारत में 429 लोगों को कोरोना, भारत में 8 लोगों की मौत, ईरान में 21638 लोगों को कोरोना, ईरान में 1685 लोगों की मौत, जर्मनी में 24,876 लोगों को कोरोना, जर्मनी में 94 लोगों की मौत, फ्रांस में 16018 लोगों को कोरोना, फ्रांस में 674 लोगों की मौत, ब्रिटेन में 5683 लोगों को कोरोना, ब्रिटेन में 281 लोगों की मौत, नीदरलैंड में 4206 लोगों को कोरोना, नीदरलैंड में 179 लोगों की मौत, साउथ कोरिया में 8961 लोगों को कोरोना, साउथ कोरिया में 111 लोगों की मौत, स्वीट्जरलैंड में 7474 लोगों को कोरोना, स्वीट्जरलैंड में 98 लोगों की मौत।

बेरोजगार विद्यार्थी ग्रहणी रिटायर पर्सन मनचाही आनंदनी करें
https://licindiacorp.blogspot.com/2020/03/blog-post_23.html?m=1
https://licindiacorp.blogspot.com/2020/02/blog-post.html?m=1
संपादक डॉ. सर्वेश सुधाकर
➡कोरोना के चलते शेयर बाजार धड़ाम, शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज, सेंसेक्स में 3000 से ज्यादा अंको की गिरावट, निफ्टी में 900 से ज्यादा अंकों की गिरावट, लॉकडाउन के चलते शेयर बाजार में गिरावट।

➡मुंबई- महाराष्ट्र में एक कोरोना पीड़ित की मौत, देश में कोरोना वायरस से 8वीं मौत, 68 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, मुंबई में बुजुर्ग की कोरोना से हुई मौत, देश में अबतक कोरोना से 8 लोगों की मौत।

➡192 देशों में कोरोना वायरस का कहर, दुनियाभर में 14687 लोगों की मौत, दुनियाभर में 338,724 लोगों को कोरोना, भारत में 418 लोगों को कोरोना वायरस, भारत में कोरोना से 8 लोगों की मौत, देश में कोरोना से अबकर 8 की मौत।

➡दिल्ली- शाहीन बाग में अभी धरना जारी, शाहीन बाग में 4-5 महिलाएं धरने पर, जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 7 से लोग हटे, CAA  के विरोध में बैठे लोग फिलहाल हटे, शाहीन बाग़ में बैठी महिलाओं से पुलिस कर रही बात।

➡दिल्ली- लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार की एडवाइजरी, लॉकडाउन का उल्लंघन पर होगी कार्रवाई, उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की एडवाइजरी, राज्यों को कड़ाई से पालन करने के निर्देश, लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार की एडवाइजरी।

➡दिल्ली- राजस्थान के युवक का इटली से संदेश, इटली में होटल का व्यवसायी का संदेश, इटली के हालत बात रहा होटल व्यवसायी, राजस्थान के गंगानगर का रहने वाला है।

➡दिल्ली- एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया, दिल्ली पुलिस ने व्यक्ति पर केस दर्ज किया, मणिपुर की महिला से अभ्रदता करने का आरोप, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के विजय नगर का मामला।

➡दिल्ली- कोरोना के चलते आर्थिक स्थिति पर चर्चा, पीएम मोदी बिजनेस लीडर्स से करेंगे चर्चा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम की मीटिंग, शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे पीएम।

➡दिल्ली- कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते याचिका दाखिल, एयर ट्रैफिक कंट्रोलरस गिल्ड ने याचिका दायर की, दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई, ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट को सस्पेंड करने की मांग।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट अर्जेंट मामलों की करेगा सुनवाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए ही सुनवाई होगी, वकील वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग उनके ऑफिस से करेंगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए वकीलों को लिंक मिलेगा।

➡दिल्ली- कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते याचिका दाखिल, एयर ट्रैफिक कंट्रोलरस गिल्ड ने याचिका दायर की, 27 मार्च तक ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट सस्पेंड, कोरोना वायरस को लेकर याचिका दाखिल की थी।

➡दिल्ली- कोरोना के कारण HDFC बैंक का फैसला, सिर्फ 4 घंटे के लिए खुलेगा HDFC बैंक, सुबह 10 से 2 बजे तक खुलेगा HDFC बैंक, 31 मार्च तक सिर्फ 4 घंटे खुलेगा HDFC बैंक।

➡दिल्ली- कार्गो विमानों का संचालन चलता रहेगा, संचालन नियमित रूप से चलता रहेगा, डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन ने दी जानकारी।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों से अपील की, चैम्बर को सील करने का आग्रह किया, कल शाम 5 बजे तक सील करने को कहा।

➡दिल्ली- कथित मैच फिक्सिंग का मामला, आरोपी संजीव चावला की याचिका, जमानत याचिका दाखिल की गई, पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल।

➡गांधीनगर- गुजरात में कोरोना के 11 नए मामले, कोरोना वायरस के 11 नए मामले मिले, गुजरात में अबतक 29 कोरोना पॉजिटिव।

➡हरियाणा- कोरोना को लेकर के गुरुग्राम में लॉकडाउन, 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया गया, लॉकडाउन की पहली सुबह दूध की सप्लाई में देरी हुई।

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का बयान, लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा-CP, बैरिकेडिंग कर लोगों से अपील कर रहे-CP, जरूरी सेवाएं सभी जारी की गई हैं-CP, हर जगह पुलिस तैनात है - सुजीत पांडेय, लखनऊ घण्टाघर का धरना समाप्त - सीपी, महिलाओं ने ज्ञापन दिया है- सुजीत पांडेय, कोरोना जैसी बीमारी में देश के साथ-CP, 66 दिनों से चल रहा धरना समाप्त-सीपी

➡लखनऊ- हज़ारों की तादाद में लोग दूसरे राज्यों से यूपी लौटे, 20 हज़ार से ज्यादा यात्रियों को बाहर पहुंचाया, लखनऊ प्रशासन ने यात्रियों को बाहर पहुंचाया, सभी यात्रियों को लखनऊ से बाहर पहुंचाया गया, ट्रेन से वापस आए यात्रियों को गंतव्य के लिए भेजा, मुम्बई, अहमदाबाद, सूरत, हावड़ा से लौटे थे सभी, मज़दूरों, कामगारों को अलग अलग जिलों में भेजा।

➡लखनऊ- लखनऊ नगर निगम की घोर लापरवाही, खुले में फेंके जा रहे मरे हुए जानवर, आसपास के लोगों का जीना मुहाल, नगर निगम की लापरवाही से लोगों में रोष, गोमती नगर के भीखमपुर पावर हाउस के पास का मामला।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ के रास्ते किये गए बंद, 10 बजे तक छूट के बाद पुलिस हुई सक्रिय, सभी चौराहों पर आने जाने वालों से पूछताछ, बिना वजह नहीं जा सकता कोई भी बाहर।

➡लखनऊ- लखनऊ में पुलिस लगातार कर रही चेकिंग, लॉकडाउन को लेकर पुलिस कर रही चेकिंग, घर से बाहर निकलने वालों से पूछताछ जारी, हर एक वाहन चालक से की जा रही पूछताछ।

➡लखनऊ- ओजस देसाई की रिपोर्ट निगेटिव आई, कनिका के साथ ताज में रुके थे देसाई, 14 से 16 मार्च तक ताज होटल में थे, कनिका और ओजस दो दिन ताज में थे, कनिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद कोरोना वायरस को लेकर अपडेट, अबतक कुल 67 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, 3 की कोरोना पॉजिटिव,60 की निगेटिव रिपोर्ट, 4 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है, 2 लोग ठीक होकर अपने घर वापस भेजे गए, अभी एक व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है, फ्रांस से लौटा व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, गाजियाबाद सीएमओ ने दी जानकारी।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में एक और मामला आया सामने, गाजियाबाद में कोरोना पॉजिटिव मामला मिला, फ्रांस से लौटे डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि, गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते हैं डॉक्टर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कराया भर्ती, 3 दिन पहले लिया गया था सैंपल,जांच में पुष्टि।

➡कौशाम्बी- कौशाम्बी में अफवाहों का बाजार गर्म, कोरोना को लेकर लोगों में अफवाह फैली, कुएं पर लगी सैकड़ों लोगों की भीड़, कुएं में पानी डालने के लिए लोगों की भीड़, कुएं में पानी डालने से कोरोना खत्म होने की अफवाह, भारी संख्या में लोग कुएं में पानी डाल रहे, सरायअकिल थाने के भगौतिगंज का मामला।

➡पीलीभीत डीएम,एसपी की गंभीर चूक, डीएम के नेतृत्व में मार्च निकला था, जनता कर्फ्यू में भीड़ लेकर निकले डीएम, भीड़ के साथ शंख बजाते चल रहे थे एसपी, जनता कर्फ्यू तोड़ निकले थे डीएम,एसपी, पीलीभीत के जिलाधिकारी हैं वैभव श्रीवास्तव, सोशल मीडिया में डीएम,एसपी की फोटो वायरल।

➡ग्रेटर नोएडा- दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव का मामला, निराला ग्रीन शायर सोसायटी सील की गई, पूरी सोसायटी को सेनेटाइज किया गया, कल हुई थी मां-बेटे को कोरोना की पुष्टि, 6 दिन पहले बेटा डेनमार्क से आया था, सेक्टर 2 में है निराला ग्रीन शायर सोसायटी।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प, सऊदी अरब से वापस लौटी थी महिला मरीज, डीएम ने महिला को कोरोना होने की पुष्टि की, अमारिया क्षेत्र की रहने वाली है महिला मरीज।

➡मेरठ- लॉकडाउन के दौरान मेरठ पहुंचा मुंबई का परिवार, भूख से बिलख रहे बच्चों की पुलिस ने की मदद, परिवार को पुलिस खाद्य पदार्थ मुहैया कराए, परिवार के गंतव्य तक जाने की व्यवस्था  की, मेरठ पुलिस का लॉकडाउन के दौरान मानवीय चेहरा।

➡वाराणसी- वाराणसी की सब्जी मंडियों में जुटी भीड़, सब्जी मंडियों में जरूरत से ज्यादा भीड़, शासन, प्रशासन ने भीड़ न करने की अपील की थी, कोरोना से बचने के लिए भीड़ न करने की अपील, अपील के बाद भी सुबह से मंडियों में जुटा भीड़।

➡महराजगंज- कोरोना को लेकर नौनिहालों से खिलवाड़, जिले के निजी स्कूल को खोला गया, स्कूल पर शासनादेश का कोई असर नहीं, महात्मा गांधी पब्लिक स्कूल की मनमानी, परतावल ब्लाक के रामपुर चकिया का मामला।

➡ललितपुर- मामूली विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी के हमले से दंपति गंभीर घायल, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, मडावरा की दालमिल के पास का मामला।

➡अलीगढ़- क्रिकेट के विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, बुजुर्ग को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, जवां थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- सरकारी गाड़ी से एआरएम रोडवेज की कमाई, रोडवेज बन्द,एआरएम की गाड़ी सवारी ढो रही, एआरएम की सरकारी गाड़ी सवारी ढो रही है, एआरएम की सरकारी गाड़ी का वीडियो वायरल, एसपी सिंह है रोडवेज एआरएम लखीमपुर।

➡बिजनौर- बीती रात अफवाह फैलाने वाले का मामला, शरारती तत्वों ने अफवाह फैलाई थी -एसपी, शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नज़र-एसपी, अफवाह फैलाने वाले लोगों पर की जाएगी कार्रवाई, ज़िले भर में शरारती तत्वों ने फैलाई थी अफ़वाह।

➡सीतापुर में अफवाहों का बाजार गर्म, कोरोना को लेकर लोगों में अफवाह फैली, कुएं पर लगी सैकड़ों लोगों की भीड़, कुएं में पानी डालने के लिए लोगों की भीड़, पानी डालने से कोरोना खत्म होने की अफवाह, भारी संख्या में लोग कुएं में पानी डाल रहे।

➡सुल्तानपुर- पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार, लाभार्थियों से पैसे मांगने का वीडियो वायरल, ग्राम प्रधान ने लाभार्थियों से मांगे पैसे, वीडियो में कई लाभार्थियों से पैसा लेने की बात, बल्दीराय के सुखबड़ेरी गांव का ग्राम प्रधान।

➡गोरखपुर- लॉकडाउन होने से परिवहन सेवाएं बंद, रोडवेज ड्राइवर,कंडक्टर के भय का माहौल, डर और भय के बीच दे रहे ड्यूटी, हम लोगों को ड्यूटी पर बुला लिया -कर्मी, मास्क,ग्लब्स और सैंनेटाइजर नहीं मिले-कर्मी

➡गोंडा- युवक की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत, समपार फाटक पार करते समय हुई मौत, मनकापुर के बल्लीपुर गांव का रहने वाला था, पुलिस ने युवक का शव पोस्टमार्टम को भेजा, लखपत नगर के समपार संख्या 240 सी की घटना।

➡नोएडा- मार्केट में सब्जी राशन की दुकान खुली, दुकानों पर दिख रही लंबी कतारें, कई जगह पुलिस ने खुद खुलवाई दुकानें, शाहदरा सब्ज़ी मंडी को पुलिस ने खुलवाई, दुकाने खुलते ही लगी लंबी-लंबी कतारें, सब्ज़ियों के रेट भी दुकानदारों ने बढ़ाए।

➡कानपुर देहात- कोरोना संदिग्ध युवक का लिया गया सैम्पल, संदिग्ध युवक को लखनऊ किया गया रेफर, सऊदी से लौटकर अपने घर जा रहा था युवक, भोगनीपुर के पुखरायां से लाया गया था युवक।

➡गाजियाबाद- सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़, एक दिन की बंदी के बाद उमड़ी भीड़, आवक कम होने से सब्जियों के दाम बढ़े, प्रशासन ने स्टॉक करा रखी हैं सब्जियां, घरों से बाहर निकलकर कर रहे खरीदारी।

➡बलरामपुर- मुंबई से लौटे लोगों के कोरोना जांच की मांग, ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष को भेजा पत्र, दो दिन पहले मुम्बई से आए है लोग, देहात थाना क्षेत्र के बलुआ बलुई का मामला।

➡लखीमपुर  खीरी- लखीमपुर  खीरी में लॉकडाउन का असर नहीं, ऑटो और रिक्शा सवारी ढोते नजर आ रहे, सड़कों पर लोगों की आवाजाही जारी, लाकडाउन के बाद भी प्रशासन की लापरवाही।

➡आगरा- एक दारोगा को खांसी जुखाम की शिकायत, थाने के दारोगा को आइसोलेशन वार्ड भेजा, सदर थाने में तैनात है दारोगा अनिल शर्मा, दारोगा अनिल के सैंपल की जांच भेजी गई।

➡मथुरा- कोरोना के संदिग्ध मरीज का रिपोर्ट निगेटिव, रिपोर्ट निगेटिव आने पर राहत की सांस मिली, कुछ दिन पहले श्रीलंका से भारत आया था, मथुरा के सौंख इलाके का निवासी हैं जितेंद्र।

➡मथुरा- सऊदी से लौटे व्यक्ति को आइसोलेट किया, स्वास्थ्य टीम ने अस्पताल में भर्ती कराया, व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया, थाना फरह क्षेत्र स्थित गांव परखम का मामला।

➡वाराणसी- 25 मार्च तक लॉकडाउन को लेकर सीमा सील, वाराणसी की सभी सीमा को किया गया सीज, जनपद से बाहर और अंदर आने-जाने पर रोक।

➡बांदा- संदिग्ध युवक को स्वास्थ्य टीम लेकर गई, महाराष्ट्र के कोल्हापुर से आया है युवक, खांसी,जुकाम, बुखार से पीड़ित था युवक, बजरंग पुरवा गांव का निवासी है युवक।

➡महोबा- नॉनवेज की दुकानें बंद करने का आदेश, डीएम ने नगरपालिका को दिए निर्देश, सब्जीमंडी में खुली है कई दुकानें, दुकानों में लग रही लोगों की भीड़।

➡गाजियाबाद- एसएसपी गाजियाबाद ने दिए कड़े निर्देश, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश, उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश।

➡हरदोई- मामूली विवाद के बाद चले लाठी डंडे, 4 घायल,अस्पताल में कराया गया भर्ती, दोनो पक्षों में बवाल का वीडियो वायरल, महिलाओं में कहासुनी के बाद हुआ बवाल।

➡कानपुर- लॉकडाउन के बावजूद डग्गेमार वाहन चल रहे, सरकार के आदेशों की खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां, रोक के बावजूद रामादेवी चौराहे पर जमे वाहन।

➡बाराबंकी- कोरोना को लेकर सीमा पर मुस्तैद चेकिंग, लखनऊ से सटी सीमा पर मुस्तैद चेकिंग, छोटे बड़े साधनों का आवागमन हुआ बंद।

➡जालौन- नदी पार कर रहा युवक बहाव ने डूबा, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी, नदीगांव क्षेत्र के ग्राम मऊ का मामला।

➡हमीरपुर- तेज रफ्तार ऑटो सड़क किनारे पलटी, सड़क हादसे में एक युवक की मौत, सदर के वन विभाग रोड का मामला।

➡हमीरपुर- नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या का मामला, अपराधियों को पकड़ने में हमीरपुर पुलिस फेल, 18 घण्टे बाद पुलिस के हाथ अभी भी खाली।

➡संतकबीरनगर- जिले को सेनेटाइज कराने की मांग की, सपा नेता ने सेनेटाइज कराने की मांग की, सपा नेता ने डीएम रवीश गुप्ता से गुहार लगाई।

➡बदायूं- संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, युवक का पेड़ पर लटकता मिला शव, दातागंज के पलिया गुर्जर गांव की घटना।
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली- 192 देशों में कोरोना वायरस का कहर, दुनियाभर में 14611 लोगों की मौत, दुनियाभर में 336,638 लोगों को कोरोना, भारत में 396 लोगों को कोरोना वायरस, भारत में कोरोना से 7 लोगों की मौत, स्पेन में आज 375 लोगों की मौत, स्पेन में अब तक 1756 लोगों की मौत, स्पेन में 28603 लोगों को कोरोना, ईरान में आज 129 लोगों की मौत, ईरान में अब तक 1685 लोगों की मौत, ईरान में 21638 लोगों को कोरोना, अमेरिकी में आज 117 लोगों की मौत, अमेरिकी में अबतक 419 लोगों की मौत, अमेरिकी में 33546 लोगों को कोरोना।

➡लखनऊ- प्रदेश सरकार ने अफसरों की जिम्मेदारी बदली, जिलों के नोडल अफसरों की जिम्मेदारी बदली, वीडियो कॉफ्रेंसिंग,अन्य माध्यमों के जरिए संपर्क में रहें, अपने-अपने जिलों के डीएम के संपर्क में रहें, कोरोना से बचाओ की रिपोर्ट हर तीसरे दिन दें, ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भी दें रिपोर्ट, नुकसान के भरपाई की रिपोर्ट हर तीसरे दिन दें।

➡लखनऊ- दिहाड़ी मजदूरों के भुगतान के लिए शासनादेश जारी, भरण-पोषण भत्ता भुगतान के लिए शासनादेश जारी, 35.37 लाख मजदूरों को 1000 प्रतिमाह भुगतान होगा, जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा राशन, 1. 65 करोड़ जरूरतमंदों को 1 माह का राशन देना होगा।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शुरू हुई तैयारी, स्वास्थ विभाग ने शुरू की बेड बढ़ाने की तैयारी, कोरोना वायरस को चलते बेड बढ़ाने की तैयारी, कम से कम 10 हजार बेड बढ़ाने के निर्देश, आइसोलेशन,वारंटी बेड की व्यवस्था करने के निर्देश, निजी मेडिकल कॉलेजों,चिकित्सा संस्थानों को निर्देश।

➡लखनऊ- डॉक्टरों,कर्मचारियों को मुख्यालय न छोड़ने के निर्देश, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य ने दिए सभी को निर्देश, विभाग के सभी डॉक्टरों,कर्मचारियों को दिए निर्देश, सभी लोगों को फोन पर सतर्क रहने के भी निर्देश।

➡लखनऊ- अन्य राज्यों से 20 हजार लोग पहुंचे यूपी, मुंबई दिल्ली और पुणे से यूपी पहुंचे लोग, गांव में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अन्य राज्यों से विभिन्न ट्रेनों से यूपी पहुंचे लोग।

➡लखनऊ- कैसरबाग बस अड्डे पर मची भारी भीड़, बस अड्डे पर सैकडों यात्रियों का हुजूम, नेपालियों का बस अड्डे पर जमावड़ा, अपने-अपने घर जाने के लिए यात्रियों में होड़।

➡लखनऊ- चारबाग रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा, ट्रेने रद्द होने के बाद स्टेशन परिसर खाली, कोरोना वायरस से बचने के लिए ट्रेनें रद्द।

➡आगरा- लॉकडाउन को लेकर जनपद की सीमाएं सील, आगरा जिले में सेक्टर स्कीम लागू की गई, 6 जोन और 10 सेक्टर में बांटा शहर को, 212 स्थानों पर पुलिस रहेगी तैनात, सार्वजनिक परिवहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की नसीहत, लोगों को एक एक मीटर की दूरी पर रहना होगा।

➡बरेली- बरेली में लॉक डाउन के बाद भारी संकट, मंडी में सब्जी,फल का लगा भारी स्टॉक, व्यापारियों ने पुलिस पर लगाया आरोप, थोक और फुटकर व्यापारियों को आने से रोका, सब्जी,फल न बिकने से हो जाएगा खराब, जिला प्रशासन से की मंडी खोलने की मांग, मंडी से उत्तराखंड तक जाती है सब्जी,फल, दोबारा लॉक डाउन लगने के बाद रोक, बरेली के डेलापीर सब्जी मंडी का मामला।

➡लखीमपुर- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते आदेश, कोरोना को लेकर ज़िल को लॉकडाउन किया गया, लॉकडाउन के चलते जिले में धारा 144 लगाई गई, विशेष आवयश्क सेवाओं को छोड़कर सब रहेगा बन्द, लॉकडाउन को लेकर सड़कों पर पुलिस घूम रही।

➡कानपुर देहात- मामूली बुखार से व्यक्ति की दर्दनाक मौत, जिला अस्पताल में बुखार पीड़ित की मौत, खासी,जुकाम,बुखार से पीड़ित था व्यक्ति, कोरोना की आशंका के चलते आया था, सिकन्दरा क्षेत्र का रहने वाला था व्यक्ति।

➡कानपुर देहात- स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर हुआ लापरवाह, कोरोना संदिग्ध का सैम्पल लिए बिना छोड़ा, खुलेआम पब्लिक में घूमने की दे रहे अनुमति, आइसोलेशन वार्ड के कर्मचारी बने लापरवाह।

➡फिरोजाबाद- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, पुलिस ने 3 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, लूट के मोबाइल और असलहे बरामद, थाना उत्तर पुलिस के साथ मुठभेड़।

➡हरदोई- मकान की कच्ची दीवार गिरने से हादसा, मलबे में दबकर बुजुर्ग की दर्दनाक मौत, कछौना क्षेत्र के ग्राम बहदिन की घटना।

➡बाराबंकी- बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर लोगों जमावड़ा, सड़कों पर सन्नाटा,दूध की दुकानों पर भीड़, स्टेशन पर देर रात से लौटे दर्जनों यात्री।

➡दिल्ली- 186 देशों में कोरोना का कहर, दुनियाभर में 13676 लोगों की मौत, दुनियाभर में 318,798 लोगों को कोरोना, भारत में 391 लोगों को कोरोना, भारत में कोरोना से 7 लोगों की मौत, स्पेन में आज 372 लोगों की मौत, स्पेन में अब तक 1753 लोगों की मौत, स्पेन में 28572 लोगों को कोरोना, ईरान में आज 129 लोगों की मौत, ईरान में अब तक 1685 लोगों की मौत, ईरान में 21638 लोगों को कोरोना, अमेरिकी में आज 47 लोगों की मौत, अमेरिकी में अबतक 349 लोगों की मौत, अमेरिकी में 27107 लोगों को कोरोना।

➡दिल्ली- देश में आज कोरोना के कुल 360 कन्फर्म केस, 319 भारतीय कोरोना के मरीज़, पीड़ितों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल, 24 लोग हो चुके हैं ठीक,कोरोना से 7 की मौत।

दिल्ली- पीएम मोदी ने सुकमा हमले की निंदा की, पीएम ने नक्सली हमले की कड़ी निंदा की, शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।       

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई ,सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए अपनी कोर्ट रूम में बैठेंगे, वकील दूसरे रूम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिरह करेंगे।

➡लखनऊ- यूपी स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आंकड़े, कोरोना को लेकर जारी किए आंकड़े, यूपी अब तक 398 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण, कोरोना प्रभावित 12 देशों से लोग यूपी लौटे, अबतक 7499 लोग उत्तर प्रदेश लौटे, अब तक 29 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई, 7 आगरा 2 गाजियाबाद और 1 नोएडा, 1 लखनऊ समेत 11 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज, 4653 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा, यूपी के एयरपोर्ट पर 26369 लोगों की जांच।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर यूपी से बड़ी खबर, यूपी में कोरोना के 4 नए केस मिले, यूपी में अबतक कोरोना के 29 केस, यूपी में कोरोना के केस अचानक बढ़े, आज 4 नए कोरोना पीड़ित चिन्हित हुए, यूपी में 15 जिलों में लॉकडाउन हैं, जांच के साथ बढ़ रहे हैं कोरोना के केस, यूपी में कुल 1314 सैंपल लिए गए हैं।

➡लखनऊ- आज आलोक पाण्डेय ने पेश की मिसाल, विशेष सचिव चिकित्सा ने पेश की मिसाल, नोडल अधिकारी कोरोना भी हैं आलोक पाण्डेय, आलोक पाण्डेय़ के पिता का आज श्राद्ध था, सुबह से शाम तक आलोक करते रहे काम, जनता कर्फ्यू में आलोक पाण्डेय ने किया काम, आलोक पाण्डेय के जज्बे को सभी ने सराहा। 

➡लखनऊ- डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का निर्देश, डीजी, ADG, सीपी,एसपी को दिए निर्देश, 5 अप्रैल तक पुलिस कर्मियों के अवकाश निरस्त, कोरोना,रामनवमी को लेकर निरस्त की छुट्टियां, विशेष परिस्थितियों में ही मिलेगी छुट्टी।   

➡लखनऊ- एसजीपीजीआई में कोरोना को लेकर फैसला,नर्सिंग स्टाफ 4 से 6 घण्टे ड्यूटी के बाद नहायेगा,इसके साथ ही इस दौरान अपने घर भी नहीं जाएंगे, कैम्पस में उन्हें रहने,खाने की सुविधा दी जाएगी,पीजीआई प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला।

➡लखनऊ- जनता कर्फ़्यू के दौरान युवकों की पिटाई पर कार्रवाई,  दारोगा प्रशांत कुमार को सीपी ने किया सस्पेंड, थाना चौक में तैनात हैं दारोगा,  दारोगा प्रशांत ने लाठी से की पिटाई, सीपी सुजीत पाण्डेय ने किया सस्पेंड। 

➡लखनऊ- केजीएमयू ने जारी किए रिपोर्ट के आंकड़े, कुल 30 कोरोना के सैंपल लिए गए,16 सैंपल निगेटिव,14 की जांच की जा रही,केजीएमयू की आयी रिपोर्ट।   

➡बरेली- शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, 5 साल की बच्ची की दम घुटने से मौत, घर के नीचे गोदाम में लगी थी आग, कूलर में घास के गोदाम में लगी थी आग, किला थाना क्षेत्र के कंघी टोला की घटना,  एक महिला सहित दो लोगों की हालत गंभीर।       

➡कुशीनगर- सऊदी अरब से आया बीमार संदिग्ध मिला, दो दिन पूर्व ही सऊदी से आया है युवक, बिना जांच कराये ही घर भाग आया युवक-ग्रामीण, पुलिस व स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंची, तुर्कपट्टी के महासोंन गांव का रहने वाला है संदिग्ध।

➡बलरामपुर- कोरोना की अफवाह फैलाने पर केस दर्ज, भ्रामक खबर चलाने पर दर्ज हुआ केस, सोशल मीडिया पर चलाई थी कोरोना संदिग्ध की खबर, पचपेड़वा में युवक पर दर्ज हुआ केस।

➡प्रतापगढ़- अज्ञात युवक की बेरहमी से हत्या, युवक की गला कसकर की गई हत्या, हत्या के बाद ईंट से कूचा गया सिर, बछुआ नहर के किनारे मिला युवक का शव, बाघराय थाने के कोर्रही गांव की घटना।
   

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन