समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 मार्च 2020

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, कल से खाद्य एवं रसद विभाग मजदूरों को वितरित करेगा राशन

अंत्योदय कार्ड धारक, नरेगा, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिक और दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा निःशुल्क राशन

होम क्वारन्टाईन किये गए लोगों को होम डिलीवरी के जरिये मुहैया करवाया जाएगा राशन

कोविड-19 महामारी को देखते हुए राशन वितरण में सोशल डिस्टेंस का पालन जरुर किया जाय

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर खाद्य एवं रसद विभाग की तरफ से बुधवार (1 अप्रैल)  से खाद्यान्न का वितरण किया जायेगाl इसमें अंत्योदय कार्ड धारकों, नरेगा श्रमिकों, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिकों तथा नगर विकास विभाग के दिहाड़ी मजदूरों को निशुल्क राशन वितरण किया जाएगा 

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अप्रैल माह के द्वितीय चरण में दिनांक 15 अप्रैल से समस्त कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट की दर से निशुल्क राशन ( चावल) भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत ईपास से वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुसरण किया जाना अनिवार्य है l प्रत्येक उचित दर दुकान पर सैनिटाइजर/साबुन एवं पानी रखा जाए ताकि हाथ धुलने के उपरांत ही ईपोस का इस्तेमाल होl 

राशन की दुकानों पर भीड़ ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए प्रत्येक दुकानदार रोस्टर के हिसाब से राशन वितरित करना सुनिश्चित करेगाl यदि कोई व्यक्ति, परिवार, समुदाय, कस्बा या कॉलोनी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है तो उस तक होम डिलीवरी के माध्यम से राशन पहुंचाने की सुविधा प्रदान की जाएगी।


राशन वितरण हेतु प्रत्येक उचित दर दुकान हेतु नोडल अधिकारी की नियुक्ति जिलाधिकारी द्वारा की गई है l उचित दर विक्रेता नोडल अधिकारी तथा ग्राम प्रधान की उपस्थिति में राशन का समुचित वितरण सुनिश्चित कराएंगे।

कासगंज : अब डीलर पहुंचाएंगे घर घर राशन…



संपादक- डॉ. सर्वेश सुधाकर

कासगंज/उत्तर प्रदेश: जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी श्री सत्यवीर सिंह ने जनपद के समस्त राशन डीलरों को आदेश दिया है कि पात्र राशन कार्ड धारकों को उनके घर घर जाकर राशन वितरण कराया जाए सर्वप्रथम अंतोदय वालों को निशुल्क राशन दिया जाए एवं घर घर जाकर पास मशीन पर लाभार्थी द्वारा अंगूठा लगाने से पहले उसके हाथों को साबुन से साफ करा कर एवं सैनिटाइजर का प्रयोग किया जाए दुकान पर राशन कदापि ना बाटे दुकान पर राशन बांटने से लोगों की भीड़ इकट्ठी होने की संभावना रहती है जिससे लॉक डाउन में बाधा आएगी ।
लखनऊ
दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल लोगों में से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। इस आयोजन में यूपी के भी 18 जिलों से लोगों के हिस्सा लेने की बात सामने आई है। इस बीच यूपी पुलिस का कहना है कि तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए प्रदेश के सभी लोगों की पहचान कर ली गई है।

यूपी पुलिस का कहना है कि निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में यूपी के 18 जिलों के जो 157 लोग शामिल हुए थे, उनकी तलाश पूरी हो गई है। इससे पहले यूपी के डीजीपी ने 18 जिलों के पुलिस अधिकारियों को इस कार्यक्रम में पहुंचे लोगों की खोजबीन का आदेश दिया है। बता दें कि निजामुद्दीन में हुए इस धार्मिक आयोजन में शामिल 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।
आगरा: कोरोना के कहर से इस समय देश ही नहीं पूरी दुनिया झूझ रही है। सरकार लगातार इससे निपटने के लिए कार्य कर रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो खुद कई दिनों से रात-रात भर जागकर न केवल मीटिगें कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं, बल्कि जिलों का दौरा भी कर रहे हैं। इस वैश्विक आपदा के समय सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता व अन्य लोग भी अब खुलकर गरीबों/जरुरतमंदों की मदद में आगे आ रहे हैं।
वैश्विक आपदा कोरोना से लड़ने हेतु समाज के सभी वर्गों के लोग बड़ी संख्या में दें रहे हैं अपना योगदान…..
होटल “चाणक्य” को क्वारटाईन सेंटर के लिए देने हेतु एमडी वंदना प्रसाद ने डीएम को लिखा पत्र
वंदना प्रसाद: सड़क पर निकलकर खुद करुंगी लोगों की सेवा 👆
ताज नगरी आगरा में शहीद नगर स्थित होटल चाणक्य को होटल प्रबंधन क्वारटाईन सेंटर के लिए देने हेतु सामने आया है। कोरोना महामारी को लेकर देश में इस समय भारी संकट है, देश हर स्थिति में इस लड़ाई को जीतना चाहता है। पूरा देश इस समय एक दूसरे की सहायता के लिए तत्पर है, इसी क्रम में होटल “चाणक्य” की एमडी वंदना प्रसाद ने मुख्यमंत्री एवं आगरा के जिलाधिकारी को मेल भेजकर अपने होटल को क्वारटाईन सेंटर देने हेतु अपील की है। वंदना प्रसाद ने कहा है कि मैं होटल चाणक्य की निदेशक होने के नाते इस महामारी के समय देश हित में अपने होटल को क्वारटाईन सेंटर के लिए देने के लिए तैयार हूं।
पूर्व आईएएस सव. कालिका प्रसाद की पुत्री वंदना प्रसाद ने यह भी कहा है कि अभी तो मैं आगरा से बाहर हूं, अगर प्रशासन अनुमति दे तो मैं स्वयं भी आगरा पहुंचकर सड़क पर निकल कर गरीबों/जरुरतमंद लोगों की सहायता करना चाहूंगी। लखनऊ में भी कई मैरिज हाॅल/गेस्ट हाउस के मालिक ऐसे प्रस्ताव लेकर खुद सामने आ चुके हैं।

---------------------------------------------------
➡दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान- एलजी से FIR के लिए कहा,‘किसी भी लापरवाह असफर को नहीं छोड़ेंगे’,मरकज में 12, 13 मार्च को लोग आए ,मरकज से 1548 लोगों को निकाला गया ,मरकज में कोरोना के 24 पॉजिटिव,मरकज के 441 लोगों में कोरोना के लक्षण’।

➡मथुरा- दिल्ली जमात में संदिग्ध 21 लोग क्वारेंटाइन,संदिग्धों में 14 आगरा-7 लोग शामली के,जमात में और लोगों के शामिल होने की आशंका,प्रशासन ने 51 लोगों के सैंपल जांच को भेजे,अलग-अलग मस्जिदों से 51 लोग क्वारेंटाइन,संदिग्धों को वृंदावन के एक आश्रम में रोका गया।

➡दिल्ली - कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े, अबतक देश में 1,251 लोग संक्रमित, भारत मे कोरोना से कुल 32 मौतें हुई, पिछले 24 घंटों में 227 नए केस, 3 मौत।

➡दिल्ली- SBI के कर्मचारियों ने दो दिन का वेतन दिया, पीएम राहत कोष में 100 करोड़ का योगदान, SBI के करीब 2,56,000 कर्मियों ने दिया योगदान। 

➡लखनऊ- केजीएमयू में महिला चिकित्सक की गुंडई,कैंसर पीड़ित बच्चे की मां को पीटा,पीड़ित ने सीएमएस से की लिखित शिकायत,महिला चिकित्सक ने बिना किसी कारण पीटा,मां ने सीएमएस से लिखित शिकायत की।

➡लखनऊ- योगी सरकार की कड़ी कार्रवाई ,तबलीगी जमात से आने वालों पर केस दर्ज ,छुपकर और छुपाकर रखे गए लोगों पर केस ,जमात के सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव। 

➡लखनऊ- जुबली कॉलेज के पास नाली में मिला भ्रूण, नाली में बाल्टी के अंदर मिला भ्रूण ,सफाई कर्मी ने पुलिस को दी सूचना ,वजीरगंज के जुबली कॉलेज के पास का मामला।

➡अलीगढ़- जमातियों के लौटने की खबर पर हड़कंप,निजामुद्दीन के जमाती मस्जिद में ही क्वारेंटाइन,अगले 14 दिन तक मस्जिद में ही रहेंगे,पुलिस ने पूरा इलाका सैनेटाइज किया,अलीगढ़ के थाना जवां इलाके का मामला

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन का बयान- 15 जनपद से 101 केस सामने आए हैं, 14 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, हैंड वाशिंग का प्रोटोकॉल फॉलो करें , सोशल डिस्टेंसिंग भी करने की जरूरत
14 दिन सावधानी बरतते हैं तो संख्या कम होगी, स्वास्थ्य के वरिष्ठ अधिकारी को जिम्मेदारी दी , अगले 1 महीने तक सभी चीजों को गाइड करेंगे, सस्पेक्टेड को क्वारेंटाइन करें,  8 लैब में कोरोना की जांच चल रही
तीन प्रयोगशाला जल्द ही शुरू होगी- अमित।  

➡रांची- रांची में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव  ,मलेशिया की रहने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव,हिंदपीढ़ी से किया था 18 विदेशियों को क्वॉरेंटाइन,स्वास्थ्य सेक्रेटरी ने की पुष्टि।

➡लखनऊ- एम्बुलेंस कर्मियों ने कार्य बहिष्कार वापस लिया ,शासन के आश्वासन के बाद माने एंबुलेंस कर्मी,एंबुलेंस कर्मियों के हितों का पूरा ख्याल- शासन ,आपात स्थिति में हड़ताल भी गैरकानूनी- शासन,एम्बुलेंस कर्मी भी 50 लाख बीमा के दायरे में ,आपातसेवा में जुड़े कर्मियों के लिए 50 लाख बीमा,एम्बुलेंस कर्मीं हो या सफाई सबको 50 लाख बीमा।

➡झांसी - यूपी-एमपी पुलिस में वीडियो को लेकर झड़प,नवाबाद महिला इंस्पेक्टर के वीडियो पर झड़प ,वीडियो बनाने के लेकर दोनों पुलिस में नोंकझोंक,झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,लॉकडाउन को लेकर सीमा पर हो रही खींचतान। 

➡लखनऊ- AKTU के वीसी विनय कुमार ने दी जानकारी , ऑनलाइन आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया ,6 अप्रैल 20 तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन ,राज्य प्रवेश परीक्षा-2020 की आवेदन तिथि बढ़ी,आवेदन पत्र संशोधन तिथि 9 अप्रैल की गई ,30 मार्च तक 136960 ऑनलाइन आवेदन आए,upsee.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करें।  

➡लखनऊ- ACS गृह अवनीश अवस्थी के सख्त निर्देश, लॉकडाउन का 100 परसेंट पालन किया जाए, पैदल चलने वालों पर भी करवाई हो, ऐसे लोगों को तुरंत क्वॉरेंटाइन किया जाएगा, बैंकों को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए। 

➡भदोही- पुलिस को मिले 11 बांग्लादेशी नागरिक, 4 मार्च को दिल्ली से आये थे भदोही, 27 फरवरी से 3 मार्च तक दिल्ली में थे, दिल्ली के निजामुद्दीन में रुके थे बांग्लादेशी, काजीपुर मजिस्द के गेस्ट हाउस थे बांग्लादेशी, भदोही कोतवाली इलाके से पकड़े गए सभी। 

➡लखनऊ- 102, 108 एम्बुलेंस के कर्मियों की हड़ताल , 2 महीने से नहीं मिला कर्मचारियों को वेतन ,  कोरोना से सुरक्षा के सामान न मिलने से नाराज,  एंबुलेंस कर्मियों को मास्क, सेनेटाइजर नहीं मिला,  लोहिया अस्पताल के सामने किया प्रदर्शन।            

➡मथुरा- दिल्ली जमात में संदिग्ध 21 लोग क्वारेंटाइन, संदिग्धों में 14 आगरा-7 लोग शामली के, जमात में और लोगों के शामिल होने की आशंका, प्रशासन ने 51 लोगों के सैंपल जांच क भेजे, संदिग्धों को वृदवान अग्रसेन आश्रम में रोका गया।

➡नोएडा - जिलाधिकारी सुहास एलवाई का बयान - आने वाले दिन नोएडा के लिए नाजुक, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे, , सर्विलांस टीमें बढ़ाई गई हैं , कॉन्टेक्ट में आए लोगों की तलाश, PPE की उपलब्धता कराई जा रही है , मैनपावर का इंतेजाम भी किया जा रहा- डीएम।    

➡कौशाम्बी- एंबुलेंस चालकों का काम बंद का ऐलान, कोरोना सुरक्षा किट ना मिलने से नाराज, जिले के 100 एम्बुलेंस चालकों में गुस्सा,  3 महीने से चालकों को नहीं मिली सैलरी,  चालकों को समाझाने का प्रयास कर रहे CMS

➡लखीमपुर- लॉकडाउन के चलते गरीबों की छीनी रोजी-रोटी, बाहर से आए गरीब हुए बेरोजगार,  चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज कराया केस,  कोरोना से परेशान लोगों ने दर्ज कराया केस,  सीओ पलिया को तहरीर दे दर्ज कराया केस, मजदूरों ने मुआवजा देने की मांग की।        
    
➡बुलंदशहर- महिला ने दो बच्चों के साथ लगाई आग, दोनों बच्चों की मौके पर दर्दनाक मौत, महिला की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, शिकारपुर कोतवाली के बरौली का मामला।   

➡गोरखपुर- किन्नर समाज ने पेश की मानवता की मिसाल, लॉक डाउन में भूखे लोगों को खिलाया खाना, बरखा किन्नर ने बांटी राहत सामग्री, चिलुआताल के मोहरिपुर में कराया भोजन। 

➡मुरादाबाद- लॉक डाउन में दो शराब तस्कर अरेस्ट, नागरिक सुरक्षा संगठन बन बेच रहे थे शराब, पुलिस ने शराब के साथ स्कूटी बरामद की, नागफनी थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी- DEN एमिनेंट केबल नेटवर्क प्रा.लि ने की मदद,डेन प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र सिंह दीनु ने की मदद,आमजनमानस से धर्मेंद्र सिंह दीनु ने की अपील,सभी लोग अपने घरों में ही रहें-धर्मेंद्र सिंह,शासन के निर्देशों का पालन करें ,लॉकडाउन में फंसे यात्रियों की मदद करें ,DEN क़ाशी एमिनेंट केबल प्रबंध निदेशक हैं धर्मेंद्र,आटा ,चावल ,दाल ,नमक ,तेल से की मदद ,धर्मेंद्र सिंह दीनु ने 1 लाख की सहायता दी ,ज़िलाधिकारी वाराणसी को सौंपी मदद राशि,धर्मेंद्र सिंह दीनु ने गरीबों की मदद की। 
-----------------------------------------------
लॉकडाउन के दौरान अवैध कच्ची शराब बनाते 5 अभियुक्त पुलिस ने किए गिरफ्तार…

कब्जे से 25 लीटर कच्ची शराब एवं शराब बनाने के उपकरण बरामद, हजारों लीटर लहन किया नष्ट…
कासगंज/उत्तर प्रदेश: पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री सुशील घुले के कुशल निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज डॉ पवित्र मोहन त्रिपाठी पर्यवेक्षण में जनपद कासगंज में अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 31 मार्च 2020 को कासगंज पुलिस द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर नगला सिताबि में अवैध रूप से कच्ची शराब का निर्माण करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है । गिरफ्तार अभियुक्त गण के कब्जे से 25 लीटर कच्ची शराब एवं शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए तथा हजारों लीटर लहन नष्ट किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्त गण का विवरण
1.अर्जुन पुत्र होरीलाल निवासी नगला सिताबि थाना व जनपद कासगंज ।
2.अमर सिंह पुत्र विष्णु दयाल निवासी नगला सिताबि थाना व जनपद कासगंज ।
3.महावीर पुत्र होरीलाल निवासी नगला सिताबि थाना व जनपद कासगंज ।
4.सत्यपाल पुत्र लालाराम निवासी नगला सिताबि थाना व जनपद कासगंज ।
5. गजाधर पुत्र सूरजपाल निवासी नगला सिताबि थाना व जनपद कासगंज ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना कोतवाली कासगंज पर अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है ।
---------------------------
➡दिल्ली- देशभर में 1440 लोग कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 248 को कोरोना, 10 मौत, केरल में 234 को कोरोना, 2 की मौत, यूपी में 103 को कोरोना, 17 ठीक हुए, कर्नाटक में 98 को कोरोना, 3 की मौत, दिल्ली में 97 को कोरोना, 2 की मौत, राजस्थान में 93 लोगों को कोरोना, तेलंगाना में 77 को कोरोना, 8 की मौत, तमिलनाडु में 74 को कोरोना, 1 की मौत, गुजरात में 73 को कोरोना, 6 की मौत, मध्य प्रदेश में 66 को कोरोना, 4 की मौत, J&K में 55 को कोरोना, 2 लोगों की मौत, पंजाब में 41 को कोरोना, 3 की मौत, पश्चिम बंगाल में 26 को कोरोना, 4 मौत,  बिहार में 16 को कोरोना, एक की मौत

➡दिल्ली- दुनियाभर का 3.30 बजे तक आंकड़ा, दुनियाभर में 38720 लोगों की मौत, दुनिया में 7.99 लाख लोगों को कोरोना, स्पेन में आज 473 लोगों की मौत, ईरान में आज 141 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज 192 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 17 लोगों की मौत, चीन, जर्मनी में आज 5-5 लोगों की मौत, आस्ट्रिया में आज 20 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया- कोरोना की जानकारी के लिए पोर्टल बनाए, सरकार 24 घंटे में पोर्टल स्थापित करे, शिविर में रखने वालों को खाना-पानी मिले, सभी धर्मगुरुओं की सहायता लीजिए, शेल्टर होम का काम वालेंटियर को दें, प्रबंधन का काम पुलिस नहीं वालेंटियर करें, बल,धमकी का उपयोग नहीं होना चाहिए- कोर्ट।

➡दिल्ली- मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना, एक और डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले, उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर में कोरोना, प्रशासन ने इलाके में नोटिस चस्पा किया,  डॉक्टर के पास आने वालों से अपील की,  15 दिन घरों में क्वारंटाइन रहें- प्रशासन, 12 से 20 मार्च तक जो डॉक्टर से मिले वो सभी लोग घरों में क्वारंटाइन रहें-प्रशासन।     

➡दिल्ली- कोरोना टेस्ट महंगा होने पर SC में याचिका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल हुई, वकील शशांक देव सुधी ने दायर की याचिका, याचिका में मुफ्त टेस्ट और इलाज की मांग, निजी लैब जांच के लिए 4500 रुपए ले रही।

➡दिल्ली- दिल्ली में एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मोहल्ला क्लीनिक का दूसरा डॉक्टर पॉजिटिव, हफ्ते में दूसरा डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिला, बाबरपुर में डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, डॉक्टर द्वारा देखे गए सभी मरीज सेल्फ क्वारेटाइन,  सभी को सेल्फ क्वारेटाइन करने का आदेश दिया।

➡दिल्ली- निजामुद्दीन मामले को लेकर मरकज का जवाब, 17 वाहनों के लिए मांगा था कर्फ्यू पास- मरकज़, नोटिस का भी दिया था जवाब- मरकज़, 24 मार्च से हम पुलिस,प्रशासन के संपर्क में- मरकज़। 

➡दिल्ली- केंद्रीय कर्मचारियों को कोरोना से झटका, सालाना अप्रेजल की तारीख बढ़ाई गई, सरकार ने तारीख 30 जून 2020 की, कोरोना वायरस के चलते तारीख बढ़ाई।

➡दिल्ली- मजदूरों के पलायन मामले में सुनवाई पूरी, मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी, कोर्ट ने केंद्र सरकार को कई दिशा-निर्देश दिए, कैम्पस में खाना,पानी,दवा की कमी ना हो-SC.

➡दिल्ली-ईरान से लौटे 5 भारतीय कोरोना संक्रमित, जैसलमेर के सेंटर में 484 लोग क्वारंटाइन, ईरान से लौटे 484 भारतीय क्वारंटाइन किए गए।

➡अहमदाबाद- लॉकडाउन के बीच पुलिस की बरबर्ता सामने आई, पुलिस ने सब्जी वालों के ठेले ही पलट दिए, वीडियो वायरल होने पर इंस्पेक्टर निलंबित, अहमदाबाद के कृष्णनगर इलाके का मामला।

➡मुंबई- शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स 1028 से ज्यादा अंक बढ़ा, निफ्टी 316 से ज्यादा अंक बढ़ा।       

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अफसरों को दिए आदेश- लॉकडाउन का पूरी तरह पालन हो, कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, जो जहां मिले वहीं क्वारंटाइन करिए, रिटायर्ड आर्मी मेडिकल अफसरों की सेवा लें, आवश्यकता पढ़ने पर सेवा ली जाए, आटा,दाल,तेल सभी लोगों को मिले, हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

➡लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की मांग, सीएम योगी को अजय लल्लू ने लिखा पत्र, बिजली का बिल माफ करने की मांग की, बिल 6 महीने तक माफ करने की मांग की- किसीनों, छोटे दुकानदारों की बिल माफ हो, आम आदमी का भी बिलजी बिल माफ हो, फसल बर्बादी का मुआवजा देने की भी मांग, मुआवजे से किसान को राहत मिलेगी, ओलावृष्टि का मुआवज़ा अभी तक न मिला, ग्रामीणों, किसानों को रियायत दे सरकार-लल्लू।     

➡लखनऊ- धन्वंतरी सेवा संस्थान ने अच्छा विकल्प दिया, धन्वंतरी सेवा संस्थान का वॉशेबल मास्क आया, केजीएमयू और बलरामपुर अस्पताल में सप्लाई, डिस्पोजेबल सर्जिकल फेस मास्क HD विकल्प, कोरोना वायरस को देखते हुए अच्छा विकल्प।

➡लखनऊ- आज बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश, सभी डीएम, एसपी को सीएम ने दिए निर्देश, किसी भी जनपद में ओवररेटिंग न हो- CM,  सामानों की ओवर रेटिंग न होने दें- सीएम, वाराणसी की तर्ज पर अधिकारी दायित्वों का पालन करें-CM .

➡लखनऊ- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 22 लाख की मदद दी, कोरोना पीड़ितों के लिए राज्यपाल ने दिए 22 लाख, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए, विवेकाधीन कोष से 11- 11 लाख रुपए दिए,  राज्पाल अपना 1 माह का भी राहत कोष में दिया,  एक का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया।

➡लखनऊ- पुलिस ने 700 परिवारों को लिया गोद, कृष्णानगर में परिवारों को लिया गोद,  लॉकडाउन में समस्याओं को लेकर कदम, DCP सेंट्रल ,ADCP , ACP ने दिया भोजन, विजय नगर में लोगों को दिया भोजन।       

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अफसरों की तारीफ की, वाराणसी डीएम, एसपी की तारीफ की, कालाबाजारी रोकने पर पीठ थपथपाई, डीएम,एसपी भी कालाबाजारी रोकें-सीएम, आज मीटिंग में वाराणसी डीएम की चर्चा हुई।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने राहत सामग्री रवाना की,  मजदूरों के लिए राहत सामग्री को किया रवाना,  मंत्री ने दैनिक मजदूरों के लिए सामग्री भेजी।       

➡लखनऊ- 7 बांग्लादेशी नागरिकों से पूछताछ, मड़ियांव में ठहरे हैं 7 बांग्लादेशी, टूरिस्ट वीजा पर लखनऊ आए थे, सभी बांग्लादेशियों की जांच कराई गई, लॉकडाउन के चलते मड़ियांव में ठहरे।

➡लखनऊ- कैसरबाग मरकज मस्जिद में लगा ताला, सभी विदेशी नागरिक निकाले गए, सभी नागरिक क्वारंटाइन किए गए हैं, मरकज के लोग भी क्वारंटाइन किए गए।       

➡लखनऊ- एडिशनल एडवोकेट जनरल का एलान, विनोद शाही ने 2.5 लाख रुपए दिए, CM राहत कोष में 2.5 लाख रुपए दिए।

➡आज़मगढ़- कोरोना को लगा भ्रष्टाचार का तड़का, सरकार की योजना पर लगा रहे पलीता, योजना शुरू होने के पहले ही मची लूट, मजदूरों के खातों में जाना है 1000 रुपया, भ्रष्ट प्रधान 200-200 की कर रहे वसूली,  घूस न देने पर नहीं मिलेगा आपदा का पैसा, शिकायत पर लीपापोती में जुटे बीडीओ, ठेकमा के ठेकमा ग्राम प्रधान का कारनामा।

➡मुजफ्फरनगर - लॉकडाउन के 7 वें दिन भी पलायन जारी, MP से पलायन कर पहुंच रहे जनपद, MP से पलायन कर पहुंचे 80 लोग, सालों से MP में रह करते थे मजदूरी, भूसे की तरह भरे हुए कैंटर से आए लोग, मेरठ मुजफ्फरनगर बॉर्डर लोगों को छोड़ा गया,  किसी भी प्रवासी का नहीं हुआ चेकअप,  चरथावल फुगाना आदि गांवों के निवासी लोग।

➡गोंडा - सालपुर में हत्याकांड का मामला, बदले की आग में दबंगों का खूनी खेल, पुलिस के सामने दबंगों ने बरपाया कहर, जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थरबाजी की, बाहरी गुंडे बुलाकर दबंगों ने की गुंडई, पत्थरबाजी मारपीट में 7 लोग घायल, पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल, कोतवाली देहात के सालपुर की घटना।   

➡मिर्जापुर- भारत समाचार की खबर का असर, एम्बुलेंस कर्मियों के कार्य बहिष्कार का मामला, चालक, एमटी से बात कर दिलाया सुरक्षा किट, हैंड सेनेटाइजर, मास्क,सेनेटाइड पाउडर दिया, सीएमओ,सीओ ने सभी कर्मियोम को मनाया,  सभी कर्मी काम पर लौटे,एम्बुलेंस सेवा बहाल।

➡कुशीनगर- गैस सिलेंडर से लगी भीषण आग, 2 मासूमों की जलकर दर्दनाक मौत, 5 अन्य लोगों के घर भी चपेट में, लाखों का सामान भी जलकर राख, मासूमो को घर में बंदकर गए थे परिजन, कोरोना को लेकर घर में किया था बंद, किसी कार्य से बाहर गए थे परिजन, पडरौना के बसंतपुर टोला का मामला।       

➡प्रयागराज- दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज का मामला, प्रयागराज मंडल के 11 लोग भी शामिल थे, प्रयागराज के मऊ आइमा के 8 लोग थे, प्रतापगढ़ जिले के भी 3 लोग शामिल थे, आईजी जोन ने एलआईयू से कराई जांच, यूपी के 157 लोग पुलिस ने किए चिन्हित।       

➡मेरठ- लॉकडाउन का मज़ाक बनाने पर उठक-बैठक लगवाई, लापरवाह युवकों को पुलिस ने सिखाया सबक, गधे पर बैठ कर सड़क पर घूम रहे थे युवक, युवकों से पुलिस ने उठक- बैठक लगवाई, थाना कोतवाली क्षेत्र के शाहपीर गेट का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- बीआईटी कॉलेज में भूख से तड़प रहे लोग, भूखे प्यासे मेडिकल कॉलेज में कैद हैं लोग, कॉलेज में सोशल डिस्टेंसिंग का असर नहीं, 200 से ज्यादा लोग भूखे प्यासे कैद हैं, कोरोना को लेकर 308 यात्री कोरेंटाइन हैं, मीरापुर के बीआईटी मेडिकल कॉलेज का मामला।

➡उन्नाव- जीवीके ईएमआरआई कंपनी की लापरवाही, उन्नाव जनपद में एम्बुलेंस सेवा थम गई, कोरोना से बचने का नहीं किया कोई प्रबंध, कर्मियों के चलते नहीं दी गई सुरक्षा किट, मास्क, ग्लब्स और पीपीवी किट नहीं दिए, उन्नाव जिला अस्पताल में खड़ी एम्बुलेंस।

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद पहुंचे मजदूरों पर डीएम का बयान- कई राज्यों से 12 हजार मजदूर पहुंचे-डीएम, 2500 लोगों का किया गया कोरेंटाइन- डीएम, ग्रामीण क्षेत्रों में 7 घर कोरेंटाइन सेंटर बने-डीएम, 10 हजार मजदूर यात्रियों से फैल सकता सक्रामक।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में कोरोना का एक और मामला, सीज फायर कंपनी का कर्मी कोरोना पॉजिटिव, कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कोरोना मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया,  गाजियाबाद में अबतक 8 कोरोना मरीज, गाजियाबाद में 2 कोरोना मरीज ठीक हुए।

➡बहराइच- मस्जिद पर छापेमारी कर 9 को पकड़ा, जमात के 9 लोगों को पकड़ा गया, सभी को क्वोरेंटाइ में रखा गया, जमात में 7 लोग थाईलैंड के निवासी, 1 महाराष्ट्र-1 मध्य प्रदेश का रहने वाला, मस्जिद में ठहरी थी थाईलैंड की जमात, सभी लोगों को ट्रामा सेंट्रर भेजा गया, ताज मस्जिद में रुकी थी जमात

➡आज़मगढ़- भारत समाचार की खबर का असर, मजदूरों से अवैध वसूली का मामला, डीएम एनपी सिंह ने लिया एक्शन, प्रधान के खिलाफ FIR के आदेश दिए, बीडीओ को FIR दर्ज कराने के दिए आदेश,  ठेकमा ब्लाक के ठेकमा गांव का मामला।

➡गोंडा- एंबुलेंस चालकों ने एंबुलेंस सेवाएं की ठप, जिले की 95 एम्बुलेंसों के चक्के थम गए, कोरोना सुरक्षा किट न मिलने से नाराज, महामारी के बीच ड्यूटी कर रहे चालक, 3 महीने से चालकों को नहीं मिली सैलरी,  चालकों की सैलरी से हुई 1000 की कटौती,  चालकों को समझाने पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट। 

➡मेरठ- निजामुद्दीन मरकज में मेरठ के जमाती गए थे, 8 जमातियों के नाम प्रशासन ने तलाश किए, सरधना का एक जमाती घर वापस लौटा, बाकी 7 जमाती अभी भी दिल्ली में मौजूद, सरधना पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम,  दिल्ली से लौटे जमाती का होगा मेडिकल परीक्षण।

➡मेरठ- लॉकडाउन में पुलिस की कम्युनिटी किचन, ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी बनाते हैं खाना, जिले के गरीब परिवारों को भेजा जा रहा खाना हजारों परिवारों को पुलिस से भोजन की सप्लाई, SSP अजय साहनी ने शुरू कराई रसोई।

➡अमरोहा- पीएम-सिलेंडरों की खुलेआम हो रही कालाबाजारी, कीमत से ज्यादा रुपये वसूले जा रहे, उपभोक्ताओं से ज्यादा रुपये वसूले जा रहे, कालाबाजारी का वीडियो वायरल, हसनपुर तहसील के सचिन गैस एजेंसी का मामला।

➡सुल्तानपुर- सरकारी गल्लों की दुकान पर कल से राशन वितरण, ई पास मशीन के जरिए होगा राशन वितरण, कोरोना के चलते बायोमेट्रिक मशीन पर रोक है, ई पास मशीन से बढ़ सकती संक्रमण की आशंका।

➡हरदोई- अधिकारी को दरोगा ने जमकर पीटा, पशुधन प्रसार अधिकारी की पिटाई, चालान जमा करने जा रहे थे अधिकारी, लॉक डाउन उल्लघंन के चलते की पिटाई, सांडी चुंगी पर दारोगा ने जमकर पिटाई।           
➡सहारनपुर- पुलिस ने वितरण किया राशन, जरूरतमंदों को राशन वितरित किया, पुलिस भोजन के पैकेट भी बांट रही, थाना मंडी पुलिसकर्मिंयों ने राशन बांटा। 

➡सुल्तानपुर- मां भगवती चैरिटेबल ट्रस्ट ने सौंपा चेक, राज प्रसाद उपाध्याय ने डीएम को दिया चेक, डीएम को एक लाख का चेक सौंपा, मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के नाम पर चेक। 

➡हरदोई- जमीनी विवाद जमकर मारपीट, दंपति-बेटियों की घर में घुसकर पिटाई, दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, हरपालपुर के अऊहदपुर का मामला। 

➡मेरठ- लॉकडाउन में लगी धारा 144, 25 मई तक जिले में धारा 144, लॉकडाउन,रामनवमी के चलते आदेश, डीएम ने धारा 144 का आदेश जारी किया। 

➡बुलंदशहर- 2 और कोरोना संदिग्धों को किया कोरेंटाइन, स्वास्थ विभाग टीम ने कोरेंटाइन वार्ड भेजा,  कोरोना पीड़ित के दोस्त हैं दोनों संदिग्ध, बुलंदशहर के वीरखेड़ा गांव से पकड़े संदिग्ध।         

➡गाजियाबाद- दिल्ली जमात में शामिल हुए थे 12 लोग, मसूरी इलाके से निजामुद्दीन जमात में गए, सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद। 

➡अमेठी- जामो पुलिस ने 32 लोगों को किया क्वारेटाइन, जीआईसी स्कूल में सभी को क्वारेंटाइन किया, पुलिस ने सेनेटाइज कारकर खाना खिलवाया, सभी लोगों की जांच कराकर क्वारेंटाइन किया।   

➡बांदा- लंच पैकेट में छिपकली निकलन से हड़कंप, शेल्टर होम में लोगों के लिए आया था लंच, शेल्टर होम में बांटे गए खाने में निकली छिपकली, ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज में बना है शेल्टर होम। 

➡झांसी- भारत समाचार का खबर का असर, गरीब परिवार की पुलिस ने की मदद, झांसी रेंज के आईजी ने भेजा राशन, परिवार को 1 महीने का राशन भेजा, लॉकडाउन से परिवार की स्थिति खराब है।

➡भदोही- दिल्ली से लौटे 39 लोग शेल्टर होम में भेजे गए, रेलवे ट्रैक,सड़क मार्ग से सभी जा रहे थे बिहार, दिल्ली में मजदूरी का काम करने वाले 39 लोग, भदोही कोतवाली क्षेत्र में मिले है सभी लोग।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद के 12 लोग क्वारेंटाइन किए गए, निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे सभी, मसूरी इलाके के रहने वाले हैं सभी 12 लोग, स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी कर रही।

➡इटावा - विभाग की होमगार्डों को लेकर लापरवाही, किसी भी होमगार्ड के पास नहीं सुरक्षा किट, बिना मास्क,सेनेटाइजर,हैंड ग्लब्स के ड्यूटी, होमगार्डों को नहीं दी गई कोई भी किट।

➡गाजीपुर- भारत समाचार की खबर का असर, मजदूरों के आलू,नमक खाने का मामला, दिहाड़ी मजदूरों को भेजी गई राहत सामग्री, मनिहारी के बुजुर्गा कोठवा का मामला

➡मेरठ- मौलाना के घर में मिले 14 जमाती, नेपाल, बिहार, महाराष्ट्र के हैं जमाती, मस्जिद पर छापे के बाद घर में रखा था, परतापुर के कांशी गांव में बरामदगी।     . 

➡बस्ती- प्रिंटिंग प्रेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दुकान में लाखों का सामान जलकर राख, फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर पाया काबू, बस्ती के टाउन क्लब के पास की घटना। 

➡शाहजहांपुर- सिटी मजिस्ट्रेट के दफ्तर में भीड़, पास बनवाने के लिए लगी भीड़, वाहन पास बनवाने के लिए भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं कोई असर। 

➡अयोध्या- लॉक डाउन में एंबुलेंस सेवा ठप, 102, 108 एंबुलेंस सेवा हुई ठप, कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, 3 महीने से नहीं मिला वेतन।       

----------------------------------------------------
सुहास लालिनाकेरे यथिराज (L.Y.) गौतमबुद्ध नगर के नए डीएम बने
➡मुंबई- लता मंगेशकर ने 25 लाख की मदद की, महाराष्ट्र सीएम राहत कोष में मदद दी

➡दिल्ली- आंध्र प्रदेश सरकार ने पुष्टि की, निजामुद्दीन कार्यक्रम को लेकर सूचना, आंध्र से 369 लोग शामिल हुए थे।

➡दिल्ली- आंध्र प्रदेश में कल रात से 17 नए केस, कोरोना के 17 नए मामले सामने आए हैं, यहां के लोग तबलीगी जमात में गए थे, आंध्र प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40

➡दिल्ली- तबलीगी जमात में 2 हजार विदेशी शामिल थे, मलेशिया, साऊदी, किर्गिस्तान से लोग आए थे, 1 से 15 मार्च तक जमात में शामिल हुए थे।

➡दिल्ली- सरकारी सूत्रों के हवाले से बहुत बड़ी खबर, तबलीगी जमात में नियम का उल्लंघन हुआ, बाहर से आए लोगों ने वीजा नियम भी तोड़े, विदेशियों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया, धार्मिक विचारधारा प्रचार के लिए वीजा नहीं, ऐसा वीजा किसी को भी नहीं दिया जाता है, दूसरे कारण बताकर वीजा लिया गया- सूत्र

➡दिल्ली- 48 घंटे में कोरोना के 50 से अधिक केस, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 97, अबतक 2168 लोगों का कोरोना टेस्ट, 21628 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, विदेश से आए 20675 लोग होम क्वारंटाइन।

➡दिल्ली- राजस्थान में कोरोना के चार नए केस, झुंझनू,अजमेर,डूंगरपुर,जयपुर में एक-एक केस, राजस्थान में अब मरीजों की कुल संख्या 86

➡लखनऊ- तबलीगी मरकज में कोरोना का UP कनेक्शन, यूपी के 157 लोग तबलीग में शामिल हुए थे, यूपी से 157 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन गए थे, यूपी पुलिस ने 157 लोगों की तलाश पूरी की, पुलिस के पास जाने वालों का पूरा डेटा मौजूद, लखनऊ के भी 18 लोग निजामुद्दीन पहुंचे थे

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी लखनऊ लौट रहे हैं, गाजियाबाद से सीधे लखनऊ आ रहे CM, सीएम योगी का मेरठ दौरा रद्द हुआ, दिल्ली की घटना के बाद सक्रियता बढ़ी, लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग करेंगे CM, जमात कार्यक्रम के बाद सीएम  गंभीर।

➡लखनऊ- यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का बड़ा फैसला, सैनिटाइजर बनाने को लेकर बोर्ड का फैसला, ऑनलाइन आवेदन आते ही प्रोडक्शन शुरू, आवेदन आते ही यूनिट प्रोडक्शन कर सकती है, आवेदन को प्रोविजनल कंसेंट माना जाएगा-बोर्ड

➡लखनऊ- विधानसभा और सचिवालय बंद किए गए, 14 अप्रैल तक विधानसभा,सचिवालय बंद, लॉकडाउन के मद्देनजर लिया गया फैसला, पहले 31 मार्च तक बंद किया गया था, हालात को देखते हुए 14 अप्रैल तक बंद।

➡लखनऊ- मंत्री ब्रजेश पाठक गरीबों की सेवा में लगे, राशन,खाद्य सामग्री घर-घर सप्लाई कर रहे, अपने घर पर ही पाठक ने खोला कंट्रोल रूम, 0522-2239999 कंट्रोल रूम का नंबर जारी, हजारों लोगों को रोज खाना खिला रहे पाठक।

➡लखनऊ- मंत्री मोहसिन रजा ने अपील की, जमात में जाने वाले मौलाना से अपील, धर्मगुरुओं,मौलाना से मंत्री ने अपील की, आप सामने आइये,जांच कराइये-मोहसिन, परिवार,समाज की सुरक्षा करें- मोहसिन

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह की प्रेसवार्ता, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य भी रहेंगे मौजूद, 4 बजे लोकभवन में प्रेसवार्ता होगी।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का कार्यक्रम, 1 बजे खाटू श्याम मंदिर पर कार्यक्रम, बन रहे लंच पैकेट का निरीक्षण करेंगे, 1.30 बजे कम्युनिटी किचन का निरीक्षण, चौक के लोहिया पार्क में निरीक्षण करेंगे।

➡प्रयागराज- खाद्य सामग्री बांटे जाने को लेकर परेशानी, लॉक डाउन को लेकर सामग्री बांटी जा रही, भीड़ जुटने से लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन, पुलिस प्रशासन ने गाइड लाइन जारी की, दोपहर 12-2 बजे के बीच बांटने का आदेश, एसपी सिटी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, 9454701045,8299229797 पर दे सकते सूचना, सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखना होगा ध्यान।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो में एक और कोरोना पॉज़िटिव मिला, संजीवनी हॉस्पिटल में मिला कोरोना मरीज, हॉस्पिटल में कोरोना मरीज मिलने से हड़कम्प, 2 दिन के लिए हॉस्पिटल को किया गया सील, हॉस्पिटल को खाली कराकर किया गया सील, हॉस्पिटल में सेनेटाइज़ेशन का काम शुरू, नोएडा में कोरोना के 39 मामले, गामा 1 में स्थित है संजीवनी हॉस्पिटल।

➡कुशीनगर- कोलकाता से आए ट्रक क्लीनर की संदिग्ध मौत, बुखार,खांसी से पीड़ित था ट्रक का क्लीनर, जिला अस्पताल के सामने खड़ा है ट्रक ड्राइवर, 12 घंटे से ट्रक में शव लेकर खड़ा ट्रक ड्राइवर, शव को ट्रक से नहीं उतार रहे हैं स्वस्थ्य कर्मी, कोरोना पीड़ित होने की आशंका से लोगो में दहशत।

➡अलीगढ़- जिला प्रशासन की कोरोना तैयारियों पर सवाल, हरियाणा से लौटे युवक की बिगड़ रही तबियत, स्थानीय लोग कोरोना संकट में जागरूक प्रहरी, जिला कोरोना कंट्रोल रूम का नहीं उठा नम्बर, जिला प्रशासन की लापरवाही आई सामने, 3 घण्टों से मिला रहे नंबर नहीं उठ रहा, क्वार्सी स्थित देवी नगला का मामला।

➡बलिया- भारत समाचार की खबर का असर, कोरोना संदिग्ध के लापता होने का मामला, युवक को स्वास्थ्य विभाग ने ढूंढ निकाला, संदिग्ध युवक को एंबुलेंस से ले जाया गया, कोरोना संदिग्ध को जिला अस्पताल भेजा, भीमपुरा के कुशहा ब्राह्मण गांव में छिपा था।

➡वाराणसी- बीएचयू में कोरोना के जांच की बनी किट, BHU प्रोफेसरों ने जांच के लिए बनाई किट, सही और कम समय में जांच का दावा किया, बीएचयू के वैज्ञानिकों ने किया है दवा, मॉलिक्यूलर एंड ह्यूमन जेनेटिक्स डिपार्टमेंट के प्रोफेसर।

➡अम्बेडकरनगर- बाहर से आने वाले लोगो के लिए बने क्वॉरेंटाइन वार्ड, देव इंद्रावती महाविद्यालय को बनाया क्वॉरेंटाइन वार्ड, जिला मुख्यालय के एकलव्य स्टेडियम में बनाया वार्ड, बाहर से आने वाले लोगो को 14 दिन तक रखा जाएगा।

➡प्रयागराज- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई, 37 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए, पुलिस ने 28 लोगों को किया गिरफ्तार, वाहनों से 14100 रुपए जुर्माना वसूला, पुलिस ने कुल 12 वाहनों को किया सीज।

➡फिरोजाबाद- शिकोहाबाद में बनाए गए आश्रय स्थल, रात में आश्रय स्थल से मजदूर चले गए, प्रशासन की ढिलाई से नहीं रुका पलायन, गुरुगांव से रेडी से चले बिहार के 32 लोग, फिरोजाबाद से शिकोहाबाद तक नहीं रोका।

➡लखीमपुर- लॉकडाउन का आज 7वां दिन, लॉकडाउन का खास असर नहीं दिख रहा, बिना जरूरत वाले लोग भी सड़क पर घूम रहे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा, आवश्यक जरूरत वाले दुकानदार सहयोग नहीं कर रहे।

➡बांदा- एसडीएम नरैनी का लापरवाही का आदेश, शासन की किरकिरी करा रहे एसडीएम नरैनी, बाहर से आए लोगों का कोरेंटाइन का आदेश, लोगों के व्यवस्था की जिम्मेदारी परिवार पर, बाहर से आए लोगों को स्कूलों में रोका गया, सामग्री देने के नामपर परिजन खुलेआम मिल रहे।

➡बलरामपुर- कोरोना से जंग में समाजसेवियों ने बढ़ाए हाथ, अधिशासी अध्यक्ष ने वेतन से दिए 25 हजार, मधुकर मिश्रा ने वेतन से दी सहायता राशि, सीएम रिलीफ फंड के लिए डीएम को सौंपा चेक, मिल कर्मचारियों से सहायता की अपील की।

➡गोंडा- तेज रफ्तार के कहर ने ली जान, कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, कार सवार युवक की मौके पर मौत, कार सवार 6 लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, छपिया क्षेत्र के मड़रिया रोड की घटना।

➡हरदोई- कोरोना संकट के बीच एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल, मांगे न मानने तक हड़ताल रहेगी जारी, पुलिस मेस से खाना,बीमा,सुरक्षा किट की मांग, प्रोत्साहन राशि,वेतन भुगतान की भी मां की।

➡शाहजहांपुर- 10 कोरोना संदिग्ध मेडिकल कॉलेज में भर्ती, सभी संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में रखा, दूसरे राज्यों से आए थे सभी 10 संदिग्ध, सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

➡हाथरस- कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन की पहल, जिला प्रसाशन ने जिले में खोली राशन की दुकानें, दुकानों से सरकारी रेट पर मिलेगी खाद्य सामग्री, स्थानीय लोगो को खाद्य सामग्री खरीदने में सुविधा।

➡कन्नौज- कोरोना के चलते बैंकों में लगी लंबी कतार, पैसा निकालने के लिए बैंकों में लगी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल, तिर्वा क्रॉसिंग के SBI ब्रांच का मामला।

➡उन्नाव- अग्निशमन विभाग ने बांटे लंच पैकेट, भूखे और परेशान लोगों को खिलाया खाना, हाथों को सेनेटाइज करवा कर दिया लंच पैकेट, करीब 500 लोगों को दिया गया लंच पैकेट।

➡कानपुर देहात- हाइवे पर मजदूरों के निकलने का सिलसिला जारी, विभिन्न शहरो से पैदल आ रहे श्रमिक मजदूर, मजदूरों के लिए खाने-पीने की नहीं कोई व्यवस्था, सिकंदरा, डेरापुर तहसील के NH2 का मामला।

➡अमेठी- साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 40 हजार, डेयरी व्यापारी के खाते से उड़ाए 40 हज़ार, मोबाइल पर मैसेज मिलने पर हुई जानकारी, पीड़ित ने मुसाफिरखाना कोतवाली में दी तहरीर।

➡कन्नौज- कोरोना के चलते बैंकों में लगी लंबी कतार, पैसा निकालने के लिए बैंकों में लगी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ख्याल, तिर्वा क्रॉसिंग के SBI ब्रांच का मामला।

➡मिर्जापुर- 12 बजे के बाद जनपद में एम्बुलेंस सेवा बंद, चालक और एमटी ने किया है कार्य बहिष्कार, कोरोना से बचाव किट को लेकर कार्य बहिष्कार।

➡गोरखपुर- लॉकडाउन का गोरखपुर में पूरी तरह से हो रहा पालन, सभी जगह लॉक डाउन का कड़ाई से हो रहा पालन, बिना काम के जाने वालों को वापस भेजा जा रहा है।

➡गाजियाबाद- अपर मुख्य सचिव चिकित्सा ले रही बैठक, कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक, कोरोना की तैयारियों को लेकर चल रही बैठक।

➡मिर्जापुर- राशन की कालाबाज़ारी पर नहीं हो रही कार्रवाई, अधिकारी सिर्फ कार्रवाई का भरोषा देकर सीमित, चक्की संचालक 35 से 40 रुपए में बेंच रहे आटा, नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़- मोबाइल ब्लास्ट होने से मासूम घायल, मोबाइल ब्लास्ट से बच्चे की हथेली उड़ी, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, अंतु थाना क्षेत्र के बंडा गांव का मामला।

➡संभल- भारत समाचार की खबर का असर दवाओं की कालाबाजारी का मामला, मेडिकल स्टोर पर मुकदमा दर्ज होगा, संचालक पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश, रजपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡बागपत- लॉकडाउन को लकेर युवाओं की पहल, लाठी-डंडे लेकर युवा दे रहे हैं पहरा, गांव के मुख्यमार्गों पर दे रहे पहरा, बाहरी लोगों की एंट्री पर लगाई रोक, खट्टा प्रहलादपुर,ढिकोली गांव का मामला।

➡संभल- CAA को लेकर दिल्ली हिंसा का मामला, आईबी अफसर हत्या मामले में छापा, दिल्ली क्राइम ब्रांच का संभल में छापा, पंजूसराय से युवक को हिरासत में लिया।

➡संभल- CAA को लेकर दिल्ली हिंसा का मामला, आईबी अफसर हत्या मामले में छापा, दिल्ली क्राइम ब्रांच का संभल में छापा, पंजूसराय से युवक को हिरासत में लिया।

➡बाराबंकी- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव मिला, बदोसराय के रसूलपुर गांव का मामला।

➡कानपुर- लॉकडाउन के दौरान पुलिस का मानवीय चेहरा, पुलिस गरीबो की कर रही हर भरसक मदद, नौबस्ता बस्ती में लोगों को पहुंचा रहे खाना।
---------------------------------------------------
मजदूरों और कामगारों के पलायन को देखते हुए एवं इसके दुष्परिणाम में कोरोना वायरस तेजी से फैलने की आशंका को रोकने के लिये।   
साधना सिन्हा गरीबों को राशन वितरित करते हुए
 महिला शक्ति सामाजिक समिति आरडब्लूए  इटा 1 एवं कई अन्य समाज सेवियों ने मिलकर  ग्रेटर नोएडा के  सेक्टर  ईटा वन में , जहां की 60% से ज्यादा आबादी इन मजदूरों की ही है , में एक मुहिम की शुरुआत की अब जो भी कामगार यहां रह गए हैं उन्हें हर हाल में यहां  रुकने के लिए उचित माहौल देना, उन्हें  कोरोना वायरस  की आपदा के प्रति जागरूक करना ,बचाव के तरीके बताना साथ ही  उनके लिए राशन की व्यवस्था करना ।इस काम में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष श्री दीपक भाटी जी, डीआईजी आर पी एस यादव जी एवं कई माननीय समाजसेवियों का विशेष योगदान रहा  इसके लिए आज हमने सेक्टर के करीब डेढ़ सौ घरों का घूम घूम के दौरा किया एक एक घर के निवासियों से मिले और उन्हें राशन के रूप में अभी  5-5 किलो आटा और कुछ सब्जियां  आलू प्याज टमाटर आती उपलब्ध कराई गई। साथ ही आगे के दिनों में उन्हें चावल दाल तेल चाय चीनी और भी खाने पीने  से संबंधित सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। हम सब ने  उन्हें यह विश्वास दिलाने की पूरी कोशिश की कि जब तक यह लॉक डॉन चलेगा आपके काम की शुरुआत नहीं हो जाएगी सरकार के साथ-साथ हम सब आपके साथ हैं महिला शक्ति से अध्यक्ष साधना सिन्हा के  अतिरिक्त श्रीमती बीना शुक्ला एवं श्रीमती माही ने प्रत्यक्ष तौर पर एवं अन्य सदस्यों ने लैपटॉप की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए अप्रत्यक्ष तौर पर तन्मयता से इसमें हिस्सा लिया। यह मुहिम तब तक चलता रहेगा जब तक परिस्थितियां सामान्य ना हो जाए यह हम सब ने एक दूसरे से वादा किया और यह वादा हम सब मिलकर निभाएंगे 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन