समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 मार्च 2020

दिल्ली : देश के 75 जिले लॉक डाउन करने के आदेश
देश के 75 जिले लॉक डाउन किए गए,
लखनऊ, वाराणसी, नोएडा लॉक डाउन,
आगरा भी 31 मार्च तक लॉक डाउन,
31 मार्च तक देश के 75 जिले लॉक डाउन’।
75 जिलों में जहाँ करोना वायरस के मरीज मिले उन्हें 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला कर सकती है सरकार !
संपादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर
सुकमा : छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 17 जवान शहीद, पुलिस ने बरामद किए सभी के शव

छत्तीसगढ़  के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को हुए नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, शहीद जवानों के शवों को बरामद कर लिया गया है. लेकिन इन जवानों के हथियारों को नक्सलियों ने लूट लिया. एक दर्जन से ज्यादा हथियार भी गायब हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस ने जवानों के शव बरामद किए जाने की पुष्टि की है. कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों के जवान नक्सलियों के ट्रैप में फंसे थे.

शहीद होने वाले जवानों में STF और DRG के जवान शामिल थे. शहीद 17 जवानों में से 12 जवान DRG और बाकी जवान STF के थे. बस्तर के इतिहास में पहली बार DRG यानि कि डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड  के जवानों को इतना बड़ा नुकसान हुआ है. हालांकि पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था.

पुलिस के मुताबिक, सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के 600 जवानों को रवाना किया गया था. जब बल के जवान दोपहर दो बज कर करीब तीस मिनट पर राजगुड़ा गांव की पहाड़ी पर थे, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.
पुलिस ने दावा किया कि इस घटना में चार से पांच नक्सली, जिसमें नक्सली नेता भी शामिल हैं, मारे गए और लगभग पांच नक्सली घायल हुए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 14 जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है.
➡गुजरात- 69 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत,गुजरात के सूरत के अस्पताल में मौत,65 साल की एक महिला की भी मौत,वडोदरा के अस्पताल में महिला की मौत ,कोरोना जांच की रिपोर्ट की जा रही है,देश में अबतक कोरोना से 7 लोगों की मौत।

➡सुकमा - नक्सली हमले में 17 जवान शहीद,हमले में 14 जवान घायल,DRG- STF के जवानों को भारी नुकसान ,14 जवानों के शव नहीं मिलने की सूचना ,देश को हिला देने वाली खबर,STF और DRG के जवान शहीद हुए हैं,एक दल मिनपा इलाके में सर्चिंग पर निकला था,जंगलों में जवानों का नक्सलियों से सामना हुआ,हेलिकॉप्टर की मदद से रायपुर रेफर किया गया ,नक्सलियों ने जवानों के 15 हथियार भी लुटे ,AK-47, इंसास, LMG और UBGL हथियार लूटे।

➡दिल्ली- देश की इस वक्त की सबसे बड़ी खबर,31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द किया,रेलवे विभाग ने पैसेंजर ट्रेनें की रद्द,सभी यात्री ट्रेनें की गई कैंसिल ,31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द ,सिर्फ मालगाड़ियां चलाई जाएंगी ,कोरोना के चलते रेलवे का बड़ा फैसला।

➡लखनऊ- इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर का लिया जायजा,ACS गृह अवनीश अवस्थी ने लिया जाएजा,112 मुख्यालय में प्रदेश की स्थिति का लिया जायजा,हर स्थिति में 112 सेवाओं को सुदृढ़ रखने के दिए निर्देश,PRV स्टाफ की सुरक्षा का प्रबंध करने के निर्देश।

➡लखनऊ- यूपी में जनता कर्फ़्यू का समय बढ़ाया गया,कल सुबह तक जनता कर्फ़्यू का समय बढ़ा,सीएम योगी ने जनता कर्फ़्यू का समय बढ़ाया,पुलिस अफ़सर अपने इलाक़े में गश्त जारी रखें-सीएम

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में 6 जिलों में लॉकडाउन ,31 मार्च तक यूपी के 6 जिले लॉकडाउन,लखनऊ, आगरा, नोएडा में लॉकडाउन,गाजियाबाद, मुरादाबाद में लॉकडाउन ,वाराणसी में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन ।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट ,सीएम योगी ने जनता को दिया धन्यवाद ,जनता कर्फ्यू में सहभागिता पर धन्यवाद,‘पीएम के आह्वान पर सहभागिता की’,महामारी का खतरा समाप्त नहीं हुआ है,बचाव अत्यंत महत्वपूर्ण है-  सीएम योगी,‘रात 9 बजे के बाद भी घर से न निकलें’।

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह पहुंचे स्वास्थ्य भवन ,स्वास्थ्य भवन में कंट्रोल रूम का निरीक्षण,कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया ,अवनीश अवस्थी के साथ डीजीपी भी मौजूद ,कमिश्नर सुजीत पांडेय भी रहे मौजूद,पुराने लखनऊ का भी जायजा लिया ,ठाकुरगंज, चौक, मेडिकल चौराहे का जायजा,जनता कर्फ्यू पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा।

➡ बस्ती - हरैया विधायक अजय सिंह का अलग अंदाज,अलग अंदाज में जनता कर्फ्यू का समर्थन,विधायक अजय सिंह ने घर में खाना बनाया,विधायक का खाना बनाने वीडियो वायरल।

➡सीतापुर - महमूदाबाद चीनी मिल की बड़ी लापरवाही,चीनी मिल में सैकड़ों लोग आ जा रहे ,महमूदाबाद चीनी मिल में किसान इकट्ठा ,कोरोना से बचाव के कोई इंतजाम नहीं,आदेशों को पलीता लगा रहे अधिकारी
पुलिस और जिला प्रशासन भी बेखबर ,बंद के बावजूद भी महमूदाबाद मिल खुली,महमूदाबाद पुलिस ने नहीं की कार्रवाई।

➡ग्रेटर नोएडा- कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने का मामला,सेक्टर को पूरी तरह किया गया सील,24 मार्च शाम 7 बजे तक किया सील,पूरे सेक्टर को कराया जा रहा सेनीटाइज,ग्रेनो के सेक्टर अल्फा का मामला।

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह ने लिया जायजा ,डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने लिया जायजा,पॉलीटेक्निक चौराहा का लिया गया जायजा ,जनता कर्फ्यू के चलते किया निरीक्षण ,कमिश्नर सुजीत पाण्डेय भी साथ रहे मौजूद।

➡सहारनपुर - मंत्री धर्म सिंह सैनी ने किया समर्थन ,जनता कर्फ्यू का किया मंत्री ने समर्थन ,घर में परिवार के साथ मंत्री धर्म सिंह ,परिवार के साथ वक्त गुजार रहे मंत्री ,पीएम की अपील का मंत्री ने किया समर्थन। 

➡लखनऊ- शहरों से गांव की ओर लोगों का पलायन,लोग गांव की तरफ कर रहे पलायन ,मायानगरी से लोग उत्तर प्रदेश आ रहे ,मुंबई से बड़ी संख्या में लोग यूपी आ रहे,गांव में भी बढ़ रहा कोरोना का खतरा
मुंबई में लॉकडाउन के बाद लौट रहे लोग ,चारबाग स्टेशन पर मुंबई से आई ट्रेन।

➡फर्रुखाबाद - बांद्रा लखनऊ 19021 ट्रेन पहुंची फर्रुखाबाद,ट्रेन से उतरे सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग , हजारों यात्रियों के लिए केवल एक थर्मल स्कैनर ,रेलवे विभाग की लापरवाही आई सामने ,हजारों की तादात में यात्री रेलवे स्टेशन पर जमा,सैकड़ों की यात्रियों ने थर्मल स्कैनिंग नहीं हुई,फर्रुखाबाद के रेलवे स्टेशन का मामला।

➡सोनभद्र- जनता कर्फ्यू का की गई अपील का दिखा असर,जनता कर्फ्यू के दौरान जनता का पूरा सहयोग,जनता कर्फ्यू को लेकर सड़कों पर पसरा सन्नाटा। 

गाजियाबाद - जनता कर्फ्यू में घरों से बाहर निकले लोग,राजनगर के औरा सोसाइटी में पानी की किल्लत,लाइन लगाकर लोग टैंकर से ले रहे पानी ,सोसाइटी की मोटर खराब होने से किल्लत।

➡सिद्धार्थनगर- सिद्धार्थनगर में जनता कर्फ्यू का असर,बाजार और दुकानें बंद, लोग घरों में ,अशोक तिराहा, साड़ी चौक पर सन्नाटा ,सिद्धार्थ चौक सहित बजार में पसरा सन्नाटा ,कोरोना महामारी के प्रति जनता सतर्क। 

➡अमरोहा- जनता कर्फ्यू में अमरोहा पुलिस की पहल,रेलवे स्टेशन से दो महिलाओं को घर भिजवाया ,पुलिस ने महिलाओं को गंतव्य तक भिजवाया, रेलवे स्टेशन पहुंचे थे डीएम और एसपी।

➡मुजफ्फरनगर - कोरोना वायरस को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट,उत्तराखंड के 6 संदिग्ध लोगों को किया अरेस्ट,दुबई से लौट रहे थे उत्तराखंड निवासी 6 लोग,पुलिस प्रशासन ने संदिग्धों को हॉस्पिटल भेजा,पुरकाजी पीएचसी में 6 संदिग्धों की जांच जारी,पुरकाजी के उत्तराखंड बॉर्डर से किया गिरफ्तार।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन