समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 मार्च 2020


➡ दिल्ली- संसद नहीं जाएंगे सपा सांसद  ,रामगोपाल यादव ने लिया बड़ा फैसला,सपा के सांसद सत्र में नहीं जाएंगे-रामगोपाल,कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर फैसला ,सपा के सभी सांसद सत्र में शामिल नहीं होंगे
लोकसभा-राज्यसभा नहीं जाएंगे सपा सांसद,सपा सांसद रामगोपाल यादव ने एलान किया।

➡ दिल्ली- स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल का बयान,अब तक 1700 लोगों को क्वारेंटाइन किया ,1600 भारतीयों को किया गया क्वारेंटाइन,1700 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में सेवाएं दी ,आज रोम से 262 यात्री वापस लाए जाएंगे,रोम से आने वालों में से ज्यादातर छात्र हैं,सभी को क्वारेंटाइन सेंटर में रखेंगे-अग्रवाल

➡लखनऊ- जिला आबकारी अधिकारी ने दिया निर्देश ,देशी, विदेशी, बीयर, मॉडल शाप,बार कल बंद रहेंगी,एक दिवस के लिए शराब की दुकानें बंद रहेंगी,जिला आबकारी अधिकारी ने दिया निर्देश।

➡अमेठी - कोरोना वायरस को लेकर डीएम का आदेश,कल जनता कर्फ्यू को लेकर डीएम का आदेश,जिले की सभी शराब की दुकानें रहेंगी बंद,शराब की दुकानों को खोलने पर होगी कार्रवाई,31 मार्च तक ठेके के अंदर शराब पीने पर रोक।

➡ अमरोहा- जनता कर्फ्यू को लेकर डीएम की अपील,जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सहयोग करें,लोग अपने घरों में रहे, कोरोना से सतर्क रहें, फरियादियों के पास जाकर डीएम ने की अपील।

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह सचिव ने लिखा पत्र,चीफ सेक्रटरी को पत्र लिखा,22 मार्च को शहरी स्थानीय निकाय,पंचायती राज संस्थान, फायर सर्विस ,पुलिस विभाग शाम को दिया आदेश,5 बजे सायरन बजाकर लोगों को सूचित करें।

➡ लखनऊ - ADG 112 असीम अरुण का बयान- 112 की सेवाएं चुनौतीपूर्ण ,112 सेवाएं मजबूती से चालू रहना आवश्यक ,इसके लिए हम प्रबंध कर रहे हैं ,कल मैंने पीआरवी पर ड्यूटी की , बाराबंकी की 2 PRV पर साथियों के साथ मौजूद रहा,कल 3 शिफ्ट में सभी PRV चलेंगी-असीम अरूण 

➡ फतेहपुर- धर्म गुरुओं, सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ बैठक, धर्म स्थलों में भीड़ न जुटने देने की अपील,घरों में ही रहकर करे पूजा पाठ ,घर में ही नमाज पढ़ने की अपील,साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का दिया निर्देश,DM संजीव सिंह ने कैंप कार्यालय में की बैठक।

➡फतेहपुर- राज्य मुख्यालय ने भेजी 54 लोगों की सूची,विदेश से आए 54 लोगों की सूची भेजी,विदेश से आए लोगों से किया जा रहे सम्पर्क,स्वास्थ्य विभाग टीम घर-घर संपर्क कर रही, विदेश से आए लोगों की हो रही जांच,पते के सत्यापन में जुटा स्वास्थ्य विभाग।

➡अयोध्या- रामनवमी मेले में बाहर से नहीं आ सकेंगे श्रद्धालु,जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश,बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा पर रोक,जिला प्रशासन ने 2 अप्रैल तक लगाई रोक, भीड़ इकट्ठा ना होने देने का जारी किए आदेश,सरयू में सामूहिक स्नान पर भी लगाया रोक,होटल, धर्मशाला में बुकिंग रद्द करने के आदेश,घरों पर रामनवमी मनाने की अपील की,कोरोना के चलते प्रशासन ने जारी किया आदेश

➡संभल - मासूम की अपहरण-हत्या के आरोपी गिरफ्तार,3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,फिरौती न मिलने पर छात्र की हत्या की,रामपुर जिले के जंगल से बरामद हुआ शव,पड़ोसी महिला ने रची थी अपहरण की साजिश,अपने भाई के साथ मिलकर कराई अपहरण-हत्या,संभल कोतवाली के हल्लू सराय का मामला। 

➡प्रयागराज- निचली अदालतों में भी बढ़ी छुट्टियां,कोरोना के खतरे को देखते हुए छुट्टियां बढ़ी,28 मार्च तक जिला अदालतों को किया बंद,सभी ट्रिब्यूनल भी 28 मार्च तक रहेंगे बंद,बहुत जरूरी होने पर मामलों की होगी सुनवाई,जिला जज, पीठासीन अधिकारी लेंगे निर्णय,इन छुट्टियों के बदले आगे छुट्टियां कम होंगीLगर्मी की छुट्टियों में अदालतें काम करेंगी,HC के रजिस्ट्रार जनरल ने जारी की अधिसूचना।

➡नोएडा - केपटाउन सोसाइटी में गजब का नजारा,केपटाउन निवासियों ने बजाया बिगुल,जमकर शंख, घंटे, तालियां-सीटियां बजाई,आज सोसाइटी में मिला कोरोना पॉजिटिव ,प्रशासन ने सोसाइटी को बंद कराया है
3 दिन तक सोसायटी रहेगी सील,हजारों लोग अपने फ्लैट में रहेंगे,अपने फ्लैट से ही लोगों ने दिखाया जोश,सेक्टर-74 के केपटाउन सोसाइटी का मामला

➡नोएडा - प्रशासन, स्वस्थ्य विभाग और पुलिस मुस्तैद,SDRF टीम के साथ शुरू किया गया अभियान,लोगों को दूर-दूर रहने के लिए किया जागरूक,बिना मास्क लगाए लोगों को बांटे मास्क
लोगों को भी किया जा रहा सेनेटाइज,लोगो को घर में रहने की हिदायत दे रही पुलिस ,वरिष्ठ अफसरों की मौजूदगी में चल रहा अभियान,सेक्टर-18 से शुरू किया गया जागरुकता अभियान।

➡नोएडा - शहर में कई जगहों पर हो रहा सेनेटाइजेशन  ,पूरे शहर को किया जा रहा सेनेटाइज,केमिकल वाटर का हो रहा छिड़काव,फॉगिंग मशीन के जरिए सेनेटाइजेशन,प्राधिकरण,प्रशासन कर रहा शहर को सेनेटाइज, शहर को सेनेटाइज करने के दिए थे आदेश।

➡कासगंज- STF ने 25 हजार के इनामी को पकड़ा,पशु तस्करी, पुलिस पर फायरिंग में था फरार,बदमाश को सोरो बस स्टैंड से गिरफ्तार,सोरों पुलिस, STF की सयुंक्त कार्रवाई।

➡बाराबंकी - कनिका के शो में पहुंचा था बाराबंकी का दंपति ,दंपति ने खुद को कराया क्वारेंटाइन,दंपति में नहीं मिले कोरोना के लक्षण,सर्विलांस टीम, जिला प्रसाशन ने की पुष्टि,दम्पति को 14 दिन घर में रहने की हिदायत,बाहरी व्यक्ति से ना मिलने की दी हिदायत।

➡ग्रेटर नोएडा- जनता कर्फ्यू को लेकर प्रशासन मुस्तैद,कोरोनो वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट,कल सभी संस्थान बंद करने के दिए निर्देश,जिलाधिकारी बीएन सिंह ने दिए निर्देश,जनता कर्फ्यू को देखते हुए दिए गए निर्देश,पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई।

➡बरेली - पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल में अवकाश,50 वर्ष से ऊपर के कर्मचारियों को अवकाश,कर्मचारियों का 4 अप्रैल तक अवकाश घोषित,कोरोना के चलते रेल प्रशासन ने लिया फैसला।

➡आगरा - SSP ने कोरोना से बचने के लिए बांटी सामग्री,सभी थानाध्यक्षों को मास्क, सैनिटाइजर बांटे,SSP ने जिले के थानाध्यक्षों को दिया प्रशिक्षण,कोरोना वायरस से बचने के दिए गए सुझाव,सभी थाना प्रभारियों को वितरित की गई सामग्री।
----------------------------------------------
➡इटली - इटली में कोरोना स्टेज थ्री का कहर, इटली में मौत का भयानक तांडव, इटली में आज मौतों का रिकार्ड टूटा, इटली में कोरोना से आज 627 मौतें, इटली में 6 हजार कोरोना के नए केस मिले, इटली में सबसे ज्यादा तबाही का दौर, इटली में मरने वालों की संख्या 4 हजार पार, स्पेन,फ्रांस,ईरान में हालात बिगड़े, अमेरिका में भी मरने वालों की संख्या बढ़ी, यूरोप,अमेरिका में कोरोना का व्यापक कहर.

➡लखनऊ - कोरोना पीड़ित पहली महिला हुई ठीक, KGMU में भर्ती कोरोना पीड़ित ठीक, कैनेडा से आई महिला थी कोरोना पीड़ित, अस्पताल प्रशासन की शानदार मेहनत, डिस्चार्ज करने से पहले दो बार होगे टेस्ट 
दोनों बार निगेटिव आने पर होगी डिस्चार्ज.

➡लखनऊ - कनिका कपूर मामले पर प्रशासन की लापरवाही, 14 मार्च को ही कोरोना पॉजिटिव थी कनिका, लखनऊ सीएमओ ने तहरीर में दी जानकारी, एयरपोर्ट पर कनिका कोरोना पॉजिटिव मिली थी, 14 मार्च को कनिका को क्वारंटाइन क्यों नहीं किया, आज कनिका कपूर पर केस दर्ज हुआ है, 5 दिन लखनऊ प्रशासन क्यो सोता रहा ? एफआईआर प्रशासन पर सवाल खड़े करता है, प्रशासन की लापरवाही से लोगों की जान पर आफत, जिला प्रशासन की एडवाइजरी कैसे फेल हुआ ?, सीएमओ लखनऊ पर गंभीर आरोप खड़े हुए ? कनिका कपूर कई कार्यक्रमों में शामिल हुई हैं, कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव मिली हैं, आज कनिका पर एफआईआर दर्ज हुई है.

➡शामली - शामली पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़, शातिर हिस्ट्रीशीटर बदमाश के लगी गोली, एक सिपाही के भी हाथ में लगी गोली, दूसरा शातिर बदमाश मौके से हुआ फरार, 9MM पिस्टल-कारतूस पुलिस ने बरामद की, गढ़ीपुख्ता के धनेना मार्ग की घटना.

➡बागपत - खेत में मिला महिला का अर्धनग्न शव, ईंट से पीट-पीटकर महिला की हत्या, रेप के बाद हत्या की आशंका, कल सुबह से लापता थी महिला, कोतवाली बागपत क्षेत्र के टटीरी कस्बे की वारदात.

➡फर्रुखाबाद - ट्रिपल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, आरोपी हथियार के साथ हुआ अरेस्ट, कुल्हाड़ी से परिवार के तीन लोगों की थी हत्या, आरोपी अबनीस यादव कुल्हाड़ी सहित गिरफ्तार, कमालगंज क्षेत्र के गौर गदनापुर का मामला.

➡हरदोई - हरदोई में कोरोना से बचने का अनोखा उपाय, लोग घरों के बाहर जला रहे मिट्टी के दिए, अचानक फैली अफवाह से बच्चों को नहीं सक्रमण, हर कोई घर के बाहर जला रहा मिट्टी के दिए, जिसके जितने बच्चे वह उतने दिए जला रहा.

➡सहरानपुर - इंस्पेक्टर नकुड की फेसबुक आईडी को हैक, आईडी हैक कर बीमारी दुर्घटना के नाम पैसे मांगे, हैकरों ने दोस्तों से दुर्घटना के नाम पर मांगे पैसे, इंस्पेक्टर ने मामले की जांच साइबर सैल को दी, इंस्पेक्टर सुशील सैनी नकुड़ थाने में तैनात.

➡बदायूं - हर्ष फायरिंग में बच्ची-युवक घायल, ग्राम प्रधान के घर था समारोह, दोनों घायल अस्पताल में भर्ती, लग्न समारोह में हुई हर्ष फायरिंग, पुलिस मामले की जांच में जुटी, मूसाझाग थाना क्षेत्र के सहोरा का मामला.

➡आगरा - जूते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, केसी जूते की फैक्ट्री में लगी आग, रिहायशी इलाके में चल रही थी फैक्ट्री, फैक्ट्री मालिक एनओसी नहीं दिखा पाया, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आप पर पाया काबू, लोहामंडी थाना के राजनगर की घटना.

➡मुजफ्फरनगर - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश राहत अली घायल, मुठभेड में सिपाई के भी लगी गोली, 1 बाइक, 1 तमंचा, 3 कारतूस बरामद, बदमाश पर गौकशी, लूट, चोरी के 12 केस दर्ज
भोपा थाना क्षेत्र के नगला बुजुर्ग पर हुई मुठभेड़.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन