समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 मार्च 2020

डॉ रचना सिंह को सर्बिया से मिली प्रोफेसरशिप
आगरा की साहित्यकार एवं समाजसेवी  रचनासिंह वैश्विक संगठनों के साथ साहित्य और समाज सेवा में योगदान दे रही है। विशेषकर किन्नरों के लिए समाज को जागरूक करने और समान शिक्षा और हयूमन राईट के लिए काम कर रही है।डॉ रचना सिंह कई देशो की पीस एम्बेसडर के साथ फोफेसर भी बनी अनेको अंतरराष्ट्रीय सम्मान की श्रंखला में एक अध्याय और जुड़ गया है। इसी क्रम में हयूमन राईट&पीस में फोफेसर शिप दा इंस्टीट्यूट आॅव द यूरोपियन रोमा स्टडीज एंड रिसर्च इन टू क्राइम्स अगंस्ट ह्यूमिनिटि एंड इंटरनेशन लाॅ – बेलग्रेड (सर्बिया गणराज्य) से इंस्टीट्यूट प्रेसिडेंट फोफेसर डॉ बजराम हलीती  द्वारा प्रोफेसरशिप .प्रदान की इससे पूर्व में डॉक्टर ऑफ लिटरेचर & ह्यूमन राइट(PHD) डॉक्टरेट की मानद उपाधि,के साथ ही डिप्लोमा.होनरी डॉक्टरेट ऑफ लिटरेचर और एकनोलिजमेण्ट फॉर जर्नलिज्म भी फोफेसर डॉ बजराम हलीती द्वारा दी जा चुकी है रचनासिंह के सराहनीय कार्यों के लिए चांसलर.देवव्रत सरकार( इंटरनेशनल काउंसिल कोनिपा एंड इतमुट इंस्टिट्यूट ब्राजील)द्वारा नामित किया गया इससे पूर्व में अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग150सम्मानो से सम्मानित होकर आगरा का और अपने परिवार का नाम विश्व स्तर पर रोशन कर उ.प्र को गौरवान्वित किया है

➡दिल्ली- ओडिशा जगन्नाथ मंदिर का 545 करोड़ ऐस बैंक में जमा, दान-चढ़ावे में भगवान को हर साल करोड़ों रुपये चढ़ते हैं, जनगन्नाथ जी के नाम कई जगहों पर हैं जमीने।

➡लखनऊ- जनऔषधि केंद्र के लाभार्थियों से जुड़ेंगे, पीएम मोदी वीसी से लाभार्थियों से जुड़ेंगे, दूरदर्शन,वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे पीएम, सुबह 10 बजे दुकानदारों से करेंगे संवाद, देश भर के जनऔषधि केन्द्र से संवाद करेगें, पीएम सम्बोधन और संवाद कार्यक्रम, बीजेपी सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ- सीपीआई माओवादी के पोलित ब्यूरो सदस्य अरेस्ट, उत्तर प्रदेश एटीएस ने वाराणसी से किया गिरफ्तार, बिहार के दो मामलों में वांछित था सीपीआई माओवादी, नक्सलवादी घटना में शामिल रहे बच्चा प्रसाद गिरफ्तार।

➡लखनऊ- होली के मद्देनजर पुलिस ने चलाया अभियान, पूरे शहर में पुलिस की पहरेदारी, अराजक तत्वों पर नकेल कसने के निर्देंश, डीसीपी नॉर्थ ने फोर्स के साथ पैदल गश्त की, संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली गई।

➡लखनऊ- कमिश्नर सुजीत पाण्डेय प्रदर्शनकारियों से मिले, घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों से मिले, सुजीत पाडेय से प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की, प्रतिनिधि मंडल ने कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन।

➡संभल- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, पुलिस के रोकने पर बदमाशों ने झोंका फायर, पुलिस की गोली 15 हजार का इनामी घायल, दूसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार, बदमाश पर एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज, गुन्नौर के पतरिया जुनावई रोड पर मुठभेड़।

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस और इनामी बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25000 के इनामी शिवांशु को लगी गोली, दूसरा बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार, घायल बदमाश लूट में चल रहा था वांछित, बदमाश से बाइक, तमंचा-कारतूस बरामद, दादरी थाने के जू सेकंड सेक्टर में हुई मुठभेड़।

➡वाराणसी- मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया बदमाश रवि लोना, एसटीएफ ने बदमाश रवि लोना किया अरेस्ट, 50000 का इनामी बदमाश रवि लोना अरेस्ट, रवि पर 20 से अधिक लूट के मुकदमे दर्ज, कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर में हुई मुठभेड़।

➡मेरठ- दिल्ली हिंसा में मारे गए हमजा का शव मेरठ पहुंचा, परिजनों ने शव को सुपुर्द-ए-खाक किया, गांव में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात, लिसाड़ी गेट क्षेत्र के शाहजहां का मामला।

➡बुलंदशहर- गौकशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर मुन्नन के मुठभेड़ में घायल, 1 गोवंश-1तमंचा-कई जिंदा कारतूस बरामद, गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़।

➡कुशीनगर- रोडवेज बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, हादसे में एक की मौत,3 गंभीर घायल, भिड़त के बाद दुकान में घुसी बस, कसया के कसाडा चौक के पास हादसा।

➡कासगंज- चलते ट्रक पर गिरा हाई वोल्टेज लाइक का तार, ट्रक में करंट दौड़ने से परिचालक की मौत, सदर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर की घटना।

➡उन्नाव- तेज आंधी के चलते किसान पर गिरा पेड़, खेत में झोपड़ी रखकर रहता था किसान, फतेहपुर चौरासी के सुब्बाखेड़ा का मामला।

➡कानपुर- CAA प्रोटेस्ट के दौरान हुए दंगे का मामला, 21 लोगों को प्रशासन ने जारी किया नोटिस, सरकारी नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस।

➡ललितपुर- आधी तूफान के साथ बे-मौसम बरसात, बारिश से किसानों की फसलों को नुकसान, चना-मटर-दलहन और गेंहू की फसल को नुकसान।

➡बस्ती- मौसम ने बदला एक बार फिर अपना मिजाज, जिले में तेज हवाओं के साथ शुरू हुई तेज बारिश, बारिश से किसान की फसलों को हो रहा नुकसान।

➡ललितपुर- चोरों ने एक घर को बनाया निशाना, सोना-चांदी-कैश का बक्शा लेकर फरार, परिजनों ने पुलिस में शिकायत की, सदर कोतवाली गांव महर्रा की घटना।

➡कुशीनगर- मौसम ने बदला मिजाज, तेज बारिश शुरू, किसान के लिए आफत की बारिश शुरू, कुशीनगर जिले के किसान चिंतित।

➡देवरिया- देवरिया में मूसलाधार बारिश, बारिश से किसानों की मुश्किल बढ़ी, गेंहू की फसलों का हो सकता है नुकसान।

➡रामपुर- आजम खान मामले में सुनवाई आज, पत्नी-बेटे-सहित पुलिस कस्टडी में होगी सुनवाई।
---------------------------------------
कासगंज : जिलाधिकारी  कासगंज ने जनपद में वर्षा से फसलों के हुए नुकसान का सहावर तहसील के गाँवो का स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा,
किसानों से वार्ता कर फसलों के नुकसान का किया आकलन।
किसानों से वार्ता कर फसलों के नुकसान का किया आकलन।
बारिश से शहर की बिगड़ी सूरत, सड़कें कीचड़ में तब्दील*
 
एटा‌ : लंबे समय से शहर में सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई की जा रही है लेकिन कमीशनखोरी और बंदरबांट के चक्कर में काम की रफ्तार
कछुआ चाल में चल रही है और इसके साथ ही सड़कों की मरम्मत नहीं की जा रही। गुरुवार की बारिश के बाद लोगों का घरों से गलियों में पैदल निकलना मुश्किल कर दिया है ,नगरपालिका के सभी वार्डों में हालत खस्ता है, सड़क पर पैदल चलने वाले लोग भी फिसल कर गिर रहे हैं। बाइक चालक भी परेशान हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उन सड़कों और रास्तों पर है जहां खुदाई कर छोड़ दिया है या फिर जहां काम की गति धीमी है। सभी वार्डों में पानी निकासी मुख्य समस्या बना हुआ है, पानी निकासी की समस्या से वार्ड के लोगों के अलावा सरकारी विभाग भी अछूता नहीं है, मूसलाधार बारिश हो जाये, तो जिला अस्पताल व महिला अस्पताल में आने जाने वाले मार्ग भी कीचड़-गंदगी और दलदल में तब्दील हो जाएंगे। इसके साथ ही लंबे समय से बदहाली और गड्ढों में तब्दील शहर का प्रमुख मार्ग ठंडी सड़क पर कीचड़ और गहरे-गहरे गड्डे दुर्घटना का कारण बन रहें हैं, बारिश के कारण सड़क पर में पानी भर जाने से गड्ढों का अंदाजा ना लगने से लोग गड्ढों में गिरते हैं लेकिन जनता द्वारा चुने जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन इस सड़क की ओर ध्यान देने की जरूरत नहीं समझते।

➡दिल्ली- रिजर्व बैंक की Yes Bank पर नजर-वित्तमंत्री,2017 से Yes Bank की निगरानी चल रही-निर्मला,केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का बयान।

➡दिल्ली- कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे पर आदेश,केंद्र ने बॉयोमैट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगाई,सभी दफ्तरों में 31 मार्च तक रोक लगाई,बायॉमैट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगाई गई।

➡लखनऊ- राजधानी में खुले में मीट,मछली बिक रही,डीएम के आदेश का नहीं हो रहा पालन ,कोरोना वायरस पर डीएम ने दिया था आदेश,खुले में मीट मछली बेचने पर रोक लगाई थी,सदर कैंट इलाके में खुले में बिक रहा मीट,कल सभी नगर निगम को दिया गया था आदेश।

➡लखनऊ- सीएमएस गोमतीनगर में समारोह ,कॉमनवेल्थ दिवस समारोह का आयोजन,कल 11.30 गोमतीनगर आडीटोरियम में आयोजन,आईएएस एस.राजलिंगम रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ- 16 मार्च को अधिवक्ता हड़ताल पर रहेंगे,न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता,अवध बार एसोसिएशन का ऐलान,सेल्स टैक्स, रेवेन्यू, कैट के अधिवक्ता होंगे शामिल,जनरल सेक्रेट्री शरद पाठक ने जारी किया प्रेस नोट।

➡ लखनऊ- राजधानी में खुले में मीट,मछली बिक रही,डीएम के आदेश का नहीं हो रहा पालन ,कोरोना वायरस पर डीएम ने दिया था आदेश,खुले में मीट मछली बेचने पर रोक लगाई थी,सदर कैंट इलाके में खुले में बिक रहा मीट,कल सभी नगर निगम को दिया गया था आदेश।

➡ लखनऊ-सीएमएस गोमतीनगर में समारोह ,कॉमनवेल्थ दिवस समारोह का आयोजन,कल 11.30 गोमतीनगर आडीटोरियम में आयोजन,आईएएस एस.राजलिंगम रहेंगे मौजूद।

➡ अमरोहा- पुलिस ने किया चोरी की घटना का अनावरण,3 तमंचों के आरोपी धीरज को किया गिरफ्तार,5100 रुपये, 3 तंमचे, कारतूस बरामद,थाना रजबपुर पुलिस को मिली सफलता।

➡ अयोध्या- महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे का दौरा कल,कल 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे,4.30 बजे उद्धव करेंगे रामलला का दर्शन,पत्नी और पुत्र आदित्य भी रहेंगे साथ,कोरोना की एडवाइजरी पर प्लान कैंसिल
सरयू आरती में नहीं होंगे शामिल,अयोध्या पहुंचे संजय राउत ने दी जानकारी।

➡ बुलंदशहर  - कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट,बुलंदशहर डीपीएस को कराया गया सेनेटाइज,क्लास रूम, प्रयोगशाला में एंटी वायरस का स्प्रे ,स्कूल प्रबंधन ने स्कूल को कराया सेनेटाइज ,कोरोना को लेकर अब तक 4 सैंपल भेजे गए,सभी नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है नेगेटिव। 

➡ गोरखपुर- खाद्य सुरक्षा एवं औषधि टीम का छापा,दुर्गा भोग और प्रतिमा शंकर मिल पर छापा,आटा और मैदा के लिए गए सैम्पल ,12 लाख कीमत का मिसब्राण्ड आटा सीज,गीडा सेक्टर 15 में की गई छापेमारी। 

➡ बाराबंकी - प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों में विवाद,प्रधानाध्यापक-सहायक अध्यापिका में विवाद,अध्यापिका ने पुलिस से लगाई गुहार, ABSA ने दोनों को बुलाकर कराया समझौता,ABSA ने प्रधानाध्यापक का किया ट्रांसफर,रामसनेही घाट के हथौन्धा का मामला।

➡रामपुर - नकली दूध बनाने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार ,पिता-पुत्र शहर में चलाते थे दूध डेयरी,गांव में घर पर तैयार करते थे नकली दूध ,दूध का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा,सहजादनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

➡कौशाम्बी- चेयरमैन महताब आलम पर दर्ज हुआ मुकदमा,आपराधिक इतिहास छिपाने का मुकदमा दर्ज,अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा,मंझनपुर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡बलरामपुर - भारत नेपाल सीमा का औचक निरीक्षण ,स्वास्थ्य विभाग टीम ने किया निरीक्षण ,कोरोना वायरस चेक पोस्ट का लिया जायजा ,स्वास्थ्य कर्मियों में जानकारी का मिला अभाव ,स्वास्थ्य कर्मियों को पुनः ट्रेनिंग देने का निर्देश ,टीम ने संयुक्त अस्पताल का भी किया निरीक्षण।

➡गाजियाबाद- लोनी विधायक ने सीएम को लिखा पत्र,लोनी विधानसभा में विकास की जांच की मांग,2007 से लेकर 2017 तक के कार्यों की जांच,विधायकों निधि से कराए गए कार्यों की जांच ॉ,विकास कार्य की जांच कराने की मांग की।

➡संभल - मौदा और सूजी से भरा ट्रक बरामद,ट्रक से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा,ट्रक सीज कर कोतवाली पुलिस को सोंपा,शहांजहापुर से अलीगढ़ जा रहा था ट्रक,खाद्य विभाग की टीम ने की बरामदगी,गुन्नौर कोतवाली के आगरा हाइवे का मामला।
➡अयोध्या- महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे का दौरा कल,कल 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे,4.30 बजे उद्धव करेंगे रामलला का दर्शन,पत्नी और पुत्र आदित्य भी रहेंगे साथ,कोरोना की एडवाइजरी पर प्लान कैंसिल
सरयू आरती में नहीं होंगे शामिल,अयोध्या पहुंचे संजय राउत ने दी जानकारी।

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद डीएम की सराहनीय पहल, कार्यालयों में तैनात होंगे फरियादी मित्र, डीएम ने सभी विभागों को दिए आदेश, जनसुनवाई के दौरान डीएम ने लिया फैसला, बेहद गरीब फरियादी को देख लिया निर्णय, फरियादी के पास दरख्वास्त लिखाने के नहीं थे पैसे, डीएम ने अपने स्टैनो से लिखवाई शिकायत, 13 मार्च तक सभी विभाग से मांगी रिपोर्ट, गरीब फरियादियों की शिकायत लिखाएंगे डीएम, फरियादी मित्र तैनात कर लिखवाएंगे शिकायत.

➡बलिया- DIG ने किया फेफना थाने का निरीक्षण ,साफ सफाई और IGRS में थाने का पहला स्थान,फेफना इंस्पेक्टर और SP को दी बधाई ,इंस्पेक्टर को प्रशस्ति पत्र, 5000 रूपए दिए,थाने की साफ-सफाई से हुए काफी प्रभावित। 

➡बस्ती - बीडीए सचिव प्रेम प्रकाश की बड़ी कार्रवाई,नक्शे के विपरीत हो रहे निर्माण पर कार्रवाई,टीम के साथ अवैध निर्माण पर मारा छापा,नक्शे के विपरीत निर्माण देख लगाई फटकारतत्काल प्रभाव से निर्माण रोकने का दिया आदेश,गांधीनगर में हो रहा अवैध निर्माण कार्य,पेनाल्टी और सीलिंग की हो सकती है कार्रवाई।

➡मुजफ्फरनगर - बिन मौसम बरसात से किसान दुखी, लाखों की फसल ओलावृष्टि से खराब, सरसों और गेहूं की फसल को नुकसान, बारिश के साथ ओलावृष्टि से किसान मायूस, 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बरसात
तेज हवाओं के साथ छाए हुए हैं काले बादल।

➡रामपुर- आजम खां का मुकदमा लखनऊ से ट्रांसफर,गोमती नगर से सहजादनगर केस ट्रांसफर,अमर सिंह ने दर्ज कराया था मुकदमा,अराजक बयान पर दर्ज कराया था मुकदमा,वीडियो के आधार पर दर्ज हुआ था मुकदमा,जौहर विश्वविद्यालय के अंदर दिया था बयान।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन