समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 मार्च 2020


➡लखनऊ- एमएलसी यशवंत सिंह की सराहनीय पहल,अपनी निधि से 25 लाख निर्गत करने को कहा,मऊ और आजमगढ़ दो जिलों को निधि दें,मॉस्क,सेनेटाइजर अन्य सामान के लिए खर्च करें,देश कोरोना से युद्ध लड़ रहा है-यशवंत सिंह

➡लखनऊ- ब्लड कैंसर का मरीज इलाज को तड़प रहा,राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने किया डिस्चार्ज,पीजीआई के लिए कैंसर के मरीज को किया डिस्चार्ज,पीजीआई ब्लड कैंसर के मरीज को नहीं ले रहा,मरीज ने सोशल मीडिया पर की भर्ती करने की बात,पीजीआई ने मरीज को आज तक नहीं किया भर्ती ,24 मार्च को किया था पीजीआई के लिए डिस्चार्ज,ब्लड कैंसर के मरीज को नहीं ले रहा पीजीआई,पीजीआई में मरीज को भर्ती न करने का मामला।

➡लखनऊ- बंथरा बाजार में दुकानदारों ने सजाई दुकानें ,पुलिस-प्रशासन बाजार में दुकानों से बेखबर ,सोशल डिस्टेंसिंग की बंथरा में उड़ी धज्जियां ,कोरोना को लेकर निर्देश के प्रति गंभीर नहीं ,चाट बताशे की दुकानें भी बंथरा में लगाई गई,ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन।

➡एटा- विधायक और दारोगा के बीच नोंकझोंक ,मोबाइल फोन पर दोनों के बीच नोंकझोंक ,लॉकडाउन को लेकर विधायक-दारोगा भिड़े,विधायक और दारोगा का ऑडियो वायरल,जलेसर MLA संजीव दिवाकर का कथित ऑडियो ,लॉकडाउन में क्या बंद, क्या खुला को लेकर भिड़े।

➡बाराबंकी- दिल्ली-नोएडा से डीसीएम में बैठकर आए लोग,40 लोगों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोका  ,लॉक डाऊन की वजह से डीसीएम में आए लोग,नायब तहसीलदार ने सभी को अस्पताल भेजा,जिला अस्पताल में की जा रही सभी की जांच।

➡लखीमपुर खीरी- कोतवाल पर डॉक्टर को पीटने का आरोप,नाराज होकर सभी डॉक्टर हड़ताल पर गए,जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवाएं भी ठप ,सभी सीएचसी डॉक्टर भी समर्थन में उतरे,डॉ RH मधोरिया ट्रेनिंग में जा रहे थे लखनऊ,एलआरपी रोड पर कोतवाल अजय ने रोका था।

➡गोंडा- डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी का आदेश,हर कर्मचारी खुला रखेगा अपना मोबाइल,मोबाइल स्विच ऑफ होने पर कटेगा वेतन,जरूरत पड़ने पर 1 घंटे में पड़ेगा आना,हर समय अपने साथ रखेंगे आईडी कार्ड
डीएम ने मैनेजमेंट के क्रम में जारी किया आदेश,गाइडलाइन के क्रम में फैसला लेंगे विभागाध्यक्ष,एसडीएम के निर्देश पर तहसीलो में होगा काम,सफाई कर्मचारी नियमित करेंगे काम,वरिष्ठ अधिकारी के बुलाने पर पहुंचें कर्मचारी।

➡प्रयागराज- कोरोना के चलते हाईकोर्ट अगले आदेश तक बंद,इलाहाबाद हाईकोर्ट, लखनऊ बेंच बंद की गई,चीफ जस्टिस की गठित कमेटी ने लिया फैसला ,समिति ने सदस्यों से बातचीत कर लिया फैसला ,चीफ जस्टिस की अनुमति से होगी सुनवाई,रिमांड और बेल के मामलों की होगी सुनवाई,छुट्टियों में लगने वाले कोर्ट की तरह सुनवाई।

➡प्रयागराज - लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्ती,मजदूरों पर पुलिस प्रशासन ने दिखाई सख्ती,रेलवे स्टेशन के बाहर मजदूरों को बनाया मुर्गा,इंस्पेक्टर सिविल लाइंस ने बनाया मुर्गा,आगरा जनपद के रहने वाले थे सभी मजदूर  ,लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को बनाया मुर्गा,प्रयागराज के झूसी इलाके में करते हैं मजदूरी।

➡बाराबंकी - सीतापुर-बाराबंकी सीमा पर मुस्तैदी,मध्य प्रदेश के टीकमपुर से पहुंचे यात्री,पैदल यात्रियों को जांच के लिए रोका गया ,ट्रैक्टर-ट्राली के साथ करीब 71 लोग पकड़े,राशन व्यवस्था के साथ जा रहे थे पैदल यात्री
लोधेश्वर महादेवा दर्शन के लिए जा रहे थे यात्री ,डॉक्टरों की टीम ने किया सभी का चेकअप,परीक्षण के दौरान सभी यात्री नॉर्मल पाए गए।
---------------------------------------------------------
➡रूस- उत्तरी प्रशांत महासागर में भूकंप के झटके, प्रशांत महासागर में 7.5 तीव्रता का भूकंप, रूस के पूर्वी कुरील द्वीपसमूह पर चेतावनी, समुद्र तटों पर सुनामी की चेतावनी जारी, हवाई में सुनामी की आशंका पर निगरानी।

➡मुंबई में 5 लोग कोरोना से पीड़ित हुए, महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या 112

➡दिल्ली- गुजरात में कोरोना के 3 नए केस सामने, गुजरात में कोरोना पीड़ितों की संख्या 38, क्वारंटाइन का पालन ना करने पर एक्शन, 147 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

➡दिल्ली- सब्जी वालों को ई-पास जारी होगा, सीएम केजरीवाल ने किया एलान, सब्जी बेचने वालों को ई-पास मिलेगा, दुकानदार और सब्जी वालों को ई-पास।

➡दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट की बैठक खत्म, पीएम आवास पर चल रही थी बैठक, कोरोना वायरस को लेकर हुई चर्चा।

➡दिल्ली- सीएम केजरीवाल की एलजी के साथ बैठक, कोरोना वायरस के मद्देनजर हो रही बैठक, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल।

➡लखनऊ- PGI में भर्ती 2 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव, दोनों अमौसी एयरपोर्ट पर टैक्सी चलाते थे, कोरोना के लक्षण मिलने पर हुए थे भर्ती, रिपोर्ट आने पर दोनों डिस्चार्ज किए गए हैं, 3 हफ्ते तक घर में रहने की सलाह दी गई।

➡लखनऊ- गृह विभाग ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पत्र लिखा, डीजीपी,सीपी और जिलाधिकारी को पत्र, स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर लिखी चिट्ठी, मोहल्ले के लोग घर छोड़ने का दबाव बना रहे थे, किराए का मकान खाली करने का दबाव बनाया।

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, सपा ने यूपी सरकार से अपील की, अक्षय पात्र फाउंडेशन के लिए अपील, अक्षय पात्र से भोजन उपलब्ध कराएं-सपा, अमूल,पराग से दुग्ध उत्पाद उपलब्ध कराएं-सपा

➡लखनऊ- लखनऊ पुलिस की बहुत सराहनीय पहल, फुटपाथ पर गरीबों में पुलिस ने फल बांटे, हजरतगंज इलाके में पुलिस ने फल बांटे, घूम-घूमकर लखनऊ पुलिस फल बांट रही।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने 1 करोड़ रुपए दिए, सांसद निधि से 1 करोड़ सहयोग राशि, आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए मदद, कोरोना टेस्टिंग किट,मास्क के लिए पैसा।

➡पीलीभीत में दूसरा कोरोना पॉजिटिव केस, कल भर्ती हुई महिला के बेटे को कोरोना, बीते दिनों 36 लोग उमरा करके लौटे थे, सऊदी अरब से उमरा कर सभी लौटे थे, केजीएमयू की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव, पूरे गांव को सेनेटाइज्ड कराने के निर्देश, सऊदी से लौटे लोग निगरानी में लिए गए, पीलीभीत के अमरिया क्षेत्र का मामला।

➡देवरिया- लॉकडाउन के बाद भी भीड़ हुई इकट्ठा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को भगाया, महिला ने अपने को माता बता कर लगाई भीड़, महिला ने सैकड़ों लोगों की भीड़ की इकट्ठा, जिला प्रशासन के समझाने पर नहीं भागे, सड़क से नहीं भागने पर किया लाठीचार्ज, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, सदर कोतवाली के पुरवा कस्बे का मामला।

➡सोनभद्र- कोरोना से बचाव की जिला प्रशासन की कवायद, जिले से लगने वाली अन्य सीमाएं सील की गई, अन्य प्रदेशों की सीमाओं को सील किया गया, पुलिस ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग किया सील, हाइवे पर चल रही सैकड़ों ट्रकों को रोका गया, हाइवे पर ट्रकों की लगी लम्बी कतारें।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में प्रशासनिक तैयारी फेल दिखी, दुकानों पर बढ़े दामों पर मिल रहीं सब्जियां, सब्जिय़ों में 25 फीसदी दामों की बढ़ोत्तरी, मनमानी तरीके से वसूली जा रही कीमत, टमाटर, आलू, समेत सभी सब्जियों के दाम बढ़े, लॉकटाउन के चलते महंगी हुई सब्ब्जियां, मनमाना दाम वसूल रहे हैं सभी दुकानदार।

➡रायबरेली- संपूर्ण लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन, सुबह से गल्ला मंडी में लोगों की भीड़, हजारों की संख्या में लोग पहुंचे मंडी, सब्जियां लेने के लिए लोगों की भीड़ लगी, 21 दिनों के लॉकडाउन का दिखा असर।

➡बलरामपुर- लॉकडाउन के बाद सड़कों पर पसरा सन्नाटा, डीएम-एसपी जगह जगह कर रहे हैं दौरा, कालाबाजारी रोकने के लिये हेल्पलाइन नम्बर जारी, गरीब पड़ोसियों के मदद की जनता से अपील, डीएम-एसपी ने जनता के सहयोग की अपील की।

➡अलीगढ़- जिले में लॉकडाउन का नहीं दिखा असर, 7 से 11 बजे तक दुकानें की थी छूट, लोग छूट का उठा रहे हैं गलत फायदा, पुलिस लोगों को जगह-जगह समझाने में जुटी।

➡चित्रकूट- लॉकडाउन का कड़ाई से नहीं हो रहा पालन, आदेश का चित्रकूट में नहीं दिख रहा असर, सब्जी मंडी में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग, अनदेखी पड़ सकती है जिलेवासियों को भारी।

➡कुशीनगर- लॉकडाउन की घोषणा का नहीं दिखा असर, हाटा गल्ला मंडी में दिखी लोगों की भीड़, जमाखोरी,बढ़े रेट की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस प्रशासन के सख्त का असर नहीं, पूरे देश में है 21 दिनों का लॉक डाउन।

➡गाजियाबाद- कुल 10 कोरोना संदिग्धों को कराया भर्ती, फफराना से 2 लोगों को कराया भर्ती, महिला और युवक विदेश से लौटे थे, दुबई से लौटे युवक को भी कराया भर्ती, युवक समेत परिवार को कराया गया भर्ती, राजनगर एक्सटेंशन इलाके का निवासी है।

➡अम्बेडकरनगर- लॉकडाउन का नहीं दिख रहा है असर, घरेलू गैस लेने के लिए लोगों की भीड़, सुरक्षा के नहीं दिखे पुख्ता इंतजाम, निजी गैस एजेंसी संचालन ने लगवाई भीड़, गैस एजेंसी नहीं कर रही है होम डिलीवरी, सैकड़ों लोगों ने गैस लेने के लिए पहुंचे।

➡गोंडा- गोंडा में गोनार्द हॉस्पिटल की बड़ी पहल, अस्पताल के 18 बेड आरक्षित किए, कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित रहेंगे बेड, सदर विधायक ने दिए 25 लाख रुपए, 5 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष को दिए, नवाबगंज क्षेत्र में है गोनार्द हॉस्पिटल।

➡गोरखपुर- कमिश्नर ने भारत समाचार से की बातचीत, ‘लॉकडाउन का कड़ाई से कराया जा रहा पालन’, ‘आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने दी जाएगी’, गैस सिलेंडर भी सभी को मिल रहा है-कमिश्नर, DM और कप्तानों को निर्देश दे दिए गए हैं।

➡हरदोई- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, मास्क,सेनेटाइजर न मिलने का मामला, एम्बुलेंस कर्मियों को नहीं मिल रही थी सुविधा, एम्बुलेंस कर्मियों के दिए जा रहे बचाव सामग्री, बिना मास्क के ड्यूटी कर रहे थे एम्बुलेंसकर्मी।

➡मिर्जापुर- कर्मचारियों की जान से खेल रहा रेलवे विभाग, रेलवे विभाग ने गैंगमैन को काम पर बुलाया, काम पर बुलाया,नहीं दिया सुरक्षा संबंधी सामग्री, विभाग के सेक्शन इंजीनियर की लापरवाही, ‘वर्दी का पैसा मिलता है उसी में मैनेज करें’

➡संभल- लॉकडाउन के बाद सख्त हुई पुलिस, घर से बाहर निकल पर दी जा रही सजा, पुलिस लोगों से लगवा रही उठक बैठक, समाज विरोधी होने का थमा रही पंपलेट, लॉक डाउन के बाबजूद घर से निकल रहे लोग, गुन्नौर के कस्बा बबराला का मामला।

➡मेरठ- भाजपा महामंत्री की अनोखी पहल, महामंत्री इंद्रपाल ने लगवाया पोस्टर, इंद्रपाल ने घर के बाहर लगाया पोस्टर, लोगों से घर में न आने की अपील की, कोई व्यक्ति हमारे घर में प्रवेश न करें, सलामत रहेंगे तो बाद में भी मिलेंगे।

➡अमेठी- जिले में पंजीकृत श्रमिकों को मिला भत्ता पोषण, सीएम के निर्देशों के बाद मिल रहा भत्ता पोषण, 5352 श्रमिकों को मिला 1-1 हजार रुपए भत्ता, बैंक के माध्यम से खाते में भेजी गई धनराशि।

➡बांदा- बांदा में जिला प्रशासन की घोर लापरवाही, लॉकडाउन का नहीं हो रहा है कोई असर, गैस सिलेंडर लेने के लिए लगी भारी भीड़, एक स्थान में सैकड़ों की भीड़ हुई जमा, शहर के सिविल लाइंस का मामला।

➡औरैया- लॉकडाउन में बड़े व्यापारियों की कालाबाजरी, खाद्य पदार्थों में मनमाना वसूला जा रहा दाम, अरहर की दाल प्रति किलो 30 रुपए बढ़े दाम, दिबियापुर सब्जी मंडी में आलू के दाम बढ़े।

➡औरैया- रोक के बाद भी लोग निकल रहे बाहर, बेवजह निकल रहे बाहर लोगों पर कार्रवाई, पुलिस ने मुर्गा बनाकर लोगों को घर भेजा, बिधूना क्षेत्र के रुरुगंज चौकी का मामला।

➡सुल्तानपुर- लॉक डाउन का समय बढ़ने पर खरीदारी बढ़ी, दैनिक सामानों की खरीदारी के लिये निकले लोग, मेडिकल स्टोर पर दवाइयां खरीदने पहुंचे लोग, पुलिस ने बन्द कराई सब्जी की दुकानें।

➡अम्बेडकरनगर- लॉकडाउन का पालन नहीं कर रही जनता, जिला प्रशासन कड़ाई से नहीं करा पा रही पालन, शहजादपुर बाजार में बेवजह घूमते दिखे लोग, पुरानी सब्जी मंडी में लोगों की है भीड़।

➡प्रयागराज- कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मदद, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी सहायता राशि, 1.25 करोड़ की सहायता विधायक निधि से दी, 2 माह का अपना वेतन भी देने की घोषणा की।

➡आजगमढ़- आज लॉकडाउन में सामान खरीदने की भीड़, सब्जी,किराने का सामान खरीदने की भीड़, भीड़ को लेकर वाहनों की चेकिंग की गई, गाड़ियां सीज की जा रही,चालान काटे जा रहे।

➡वाराणसी- जिला प्रशासन की लॉकडाउन के लिए मीटिंग, खाद्य पदार्थों को लेकर की जा रही मीटिंग, जरूरी चीजों की लगातार होती रहेगी सप्लाई, रिटेल के जरिए घरों तक होगी सप्लाई।

➡मेरठ- दवा की थोक मार्केट में लगी भारी भीड़, भीड़ लगने से मार्केट में लगा है जाम, लॉकडाउन का लोग कर रहे हैं उल्लंघन, भीड़ के बावजूद भी मार्केट में पुलिस नहीं, खेर नगर के दवा मार्केट का मामला।

➡गाजियाबाद- सुबह से डायल 112 को मिली 60 कॉलें, सुबह से 6 घंटे में 60 से ज्यादा कॉल मिली, पुलिस ने लोगों के घरों तक पहुंचाया सामान, सबसे अधिक विजयनगर से आई हैं कॉल।

➡चंदौली- लॉकडाउन का लोगों पर नहीं दिखा असर, सख्ती के बाद भी नहीं चेत रहे हैं लोग, लॉकडाउन के बाद लोग निकल रहे बाहर, लोगों को समझाकर वापस भेज रही घर।

➡अलीगढ़- लॉकडाउन में पूजा के लिए नई व्यवस्था, नौदेवी मंदिर पर जड़ा हुआ है ताला, भक्तों से मंदिर नहीं आने की अपील की, सोशल मीडिया के जरिए मिलेगा दर्शन।

➡उन्नाव- उन्नाव में लॉकडाउन का असर दिखा, जनपद की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील, लॉकडाउन को लेकर सड़कों पर सन्नाटा, जगह जगह पुलिस कर रही है चेकिंग।

➡कौशाम्बी- लॉकडाउन का लोगों पर नहीं है असर, सख्ती के बाद भी नहीं चेत रहे लोग, लॉकडाउन के बाद भी लोग निकल रहे बाहर, पुलिस समझाकर लोगों को भेज रही घर।

➡सुल्तानपुर- लॉक डाउन में घूम रहे लोगों पर कार्रवाई, 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज की कार्रवाई, पुलिस ने 8 बाइकों को किया गया सीज।

➡कौशाम्बी- कोरोना से निपटने के लिए की गई मदद, बाबा TVS भरवारी के प्रबंधक ने की मदद, डीएम को 2 लाख रुपए का चेक दिया।

➡औरैया- लॉकडाउन में बड़े व्यापारियों की कालाबाजरी, खाद्य पदार्थों की हो रही है मनमानी वसूली, सब्जियों के दाम में भी की जा रही बढ़ोत्तरी।

➡कानपुर- पड़ोसी ने गर्भवती महिला को पीटा, मामूली विवाद में महिला को पीटा, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, नौबस्ता के उस्मानपुर का मामला।

➡मथुरा- चैत्र नवरात्रि पर देवी मंदिरों में पसरा सन्नाटा, लॉकडाउन के आदेश का कराया जा रहा पालन, मंदिर में नहीं लिया जा रहा है कोई चढ़ावा।

-------------------------------

➡दिल्ली - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैसला- आज रात 12 बजे से देश में लॉकडाउन, पूरी तरह से पाबंदी लगाई जा रही, ये कर्फ्यू ही है, जनता कर्फ्यू से ज्यादा सख्त लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू से एक कदम आगे है, देश में जहां भी हैं वहीं रहे, 21 दिनों तक देश में संपूर्ण लॉकडाउन, 21 दिन का समय बहुत अहम है, नहीं संभल तो 21 साल पीछे जाएंगे, आपका परिवार और देश पीछे जाएगा, नहीं संभले तो देश तबाह हो जाएगा, घर में रहे, घर में रहें, एक ही काम करें, घर में लक्ष्मण रेखा खींचे, संक्रमित व्यक्ति का पता नहीं चलता, शुरू में संक्रमित का पता नहीं चलता,कोई रोड पर, ना- ना निकले-पीएम।   

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने कार्रवाई के निर्देश दिए, डॉक्टरों को परेशान करने वालों पर कार्रवाई, मकान मालिकों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, मकान खाली करने को कहने पर होगी कार्रवाई, दिल्ली के पुलिस आयुक्त को दिया आदेश, डॉक्टरों, नर्सों से मकान खाली न कराए जाएं-शाह, ऐसे मकान मालिकों पर सख्त कार्रवाई करें-शाह, AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने की थी शिकायत, शिकायत के बाद गृह मंत्री ने जारी किया आदेश।     

➡दिल्ली- जरूरी सेवाओं को लेकर गाइडलाइन, सरकारी और प्राइवेट दफ्तर रहेंगे बंद, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बिजली घर खुलेंगे, गैस एजेंसी पर सेवा रहेगी जारी , किराना स्टोर भी खुले रहेंगे, आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता रहेगी , फायर ब्रिगेड, पुलिस सड़कों पर रहेंगी, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को छूट रहेगी, आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता जारी रहेगी।   

➡लखनऊ- कोरोना महामारी को आपदा घोषित किया, राज्यपाल की स्वीकृति के बाद घोषणा, राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी की, एक माह के लिए आपदा घोषित कोरोना, सरकारी क्रय में नियम शिथिल किए गए,  राहत सामग्री खरीद में शर्तें हटाई गई।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक की घोषणा, कोरोना से बचाव के लिए 25 लाख दिए, विधायक निधि से 25 लाख देने की घोषणा, लखनऊ सीडीओ को मंत्री ने लिखा पत्र, मॉस्क, सेनेटाइजर, स्कैन के लिए 25 लाख,1 माह का वेतन भी ब्रजेश पाठक ने दिया।

➡लखनऊ- यूपी 112 ने जारी किया अनुमान, लॉकडाउन में पुलिस कर रही लोगों की मदद, 250 लोगों को उपलब्ध कराया गया राशन,  कालाबाजारी के खिलाफ लोगों ने ली मदद, 350 लोगों ने ली पुलिस की मदद,  यातायात के लिए वाहन भी उपलब्ध कराए।

➡लखनऊ- लोहिया में मरीज,तीमारदारों से लूट का मामला, बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले 3 लुटेरे अरेस्ट, सस्ते इलाज का झांसा देकर दूसरे हॉस्पिटल ले जाते थे, कार से चाकू,लोहे का रॉड और डंडे किया बरामद, विभूतिखंड थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- पीएम की घोषणा के बाद अफरा-तफरी, दुकानों में उमड़ी लोगों की भीड़, खरीददारी करने के लिए लोग उमड़े, सामान खरीदने की लोगों की होड़, मनमाने दाम पर बेचा जा रहा सामान, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन।     

➡लखनऊ- पीएम के संबोधन के बाद चौक इलाके में भीड़, मेडिकल स्टोर, किराने की दुकान में भारी भीड़, लोग घरों से निकलकर ले रहे हैं राशन,दवाएं, चौक के अकबरी गेट क्षेत्र में दुकानों में भारी भीड़।     

➡लखनऊ- छात्रावासों को खाली कराने पर रोक, छात्रावास खाली नहीं कराए जाएं-CS, शैक्षणिक संस्थान छात्रावास खाली न कराएं, मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश, अधिकारियों को अनुपालन कराने का आदेश।

➡लखनऊ- लॉकडाउन उल्लंघन पर 135 FIR दर्ज, 397 व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज, लॉकडाउन में 2168 वाहनों का चालान, नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई।   

➡लखनऊ- आर. रमेश कुमार प्रयागराज के कमिश्नर, उच्च शिक्षा के साथ कमिश्नर भी चार्ज, कमिश्नर प्रयागराज तैनात हुए रमेश।

➡मुजफ्फरनगर- भाजपा सांसद व 3 विधायकों की पहल, सांसद व विधायकों ने अपनी निधि से 1 करोड़ 50 लाख रुपये दिए, सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने 50 लाख रुपए दिए,, सदर विधायक व राज्य मंत्री कपिल देव ने 25 लाख रुपये दिए, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने 25 लाख रुपये दिए, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने 25 लाख रुपये दिए, खतौली विधायक विक्रम सैनी 25 लाख रुपए दिए, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए दिए करोड़ो रूपये, सांसद व विधायकों ने अपने लेटर  ई-मेल से जिलाधिकारी को सौंपा।

➡मुजफ्फरनगर- कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट, 2 दिन पूर्व पुणे से पहुंचे 3 लोगों की जांच, 2 लोगों की जांच निगेटिव, 1 युवक संदिग्ध, जांच के दौरान स्वास्थ्य टीम का किया विरोध, युवक को बुखार, खांसी, नजला, जुखाम की बीमारी, पुलिस प्रशासन ने जबरदस्ती संदिग्ध की कराई जांच, मीरापुर थाना क्षेत्र के कैथोड़ा गांव का मामला।   

➡मेरठ- सऊदी अरब से लौटे युवकों की जांच, जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सऊदी से लौटे युवकों में नहीं मिले संक्रमण, 14 मार्च को सऊदी से लौटे थे युवक, टीम ने एहतियात बरतने के दिए निर्देश,  किठौर कस्बे के जड़ौदा गांव में पहुंची टीम।   

➡लखीमपुर खीरी- लाकडाउन को लेकर दुकानों का समय तय, फल, दूध, सब्जी की दुकान का समय तय, सुबह 7 से 10, शाम 6 से 9 खुलेंगी दुकानें, किराने की दुकानें 12 से 4 बजे तक खुलेंगी,  मेडिकल शॉप 11 से 5 तक टर्नवार खुलेंगे, सभी दुकानों पर भीड़ न लगने देने की हिदायत, प्रशासन ने तय किया दुकानों का समय।

➡गोरखपुर- NE रेलवे के CPRO पंकज सिंह ने की अपील, कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन से अपील, संक्रमण को रोकने के लिए घर में रहें-सीपीआरओ, सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए ट्रेनें रद्द-CPRO,  रेल कर्मियों के लिए प्रशासन से की अपील, उनके आने जाने के लिए परमिशन दी जाए।

➡कुशीनगर- कोरोना से नहीं डरते चकबंदी के अधिकारी, शासनादेश को दरकिनार कर हो रही सुनवाई, भूमि के संबंध में समाधान के लिए नोटिस, नोटिस देकर युवक को बुलाया न्यायालय, राजस्व विभाग सचिव ने लगा रखी है रोक, 31 मार्च तक चकबंदी कोर्ट बंदी का है आदेश।

➡मुजफ्फरनगर- कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट, 2 दिन पूर्व पुणे से पहुंचे 3 लोगों की जांच, 2 लोगों की जांच निगेटिव, 1 युवक संदिग्ध, जांच के दौरान स्वास्थ्य टीम का किया विरोध, युवक को बुखार, खांसी, नजला, जुखाम की बीमारी, पुलिस प्रशासन ने जबरदस्ती संदिग्ध की कराई जांच, मीरापुर थाना क्षेत्र के कैथोड़ा गांव का मामला।

➡शामली- मंत्री सुरेश राणा ने दिए 25 लाख रुपए, कोरोना राहत के लिए मंत्री ने दिए रूपए, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने 25 लाख दिए, सांसद प्रदीप ने 1 माह का वेतन भी दिया, सदर विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने 25 लाख , तेजेन्द्र ने 1 माह का वेतन भी दिया।   

➡शामली- कोरोना का पॉजिटिव युवक मिलने का मामला, 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया, कोरोना के संदिग्ध माने जा रहे हैं सभी लोग, दुबई से 15 को घर लौटा था कोरोना पीड़ित, इलाके को किया जा रहा है आइसोलेट।   

➡कानपुर- मस्जिदों में नमाज़ पढ़ने पर लगाई पाबंदी, मस्जिदों में रहने वाले लोग ही पढ़ सकेंगे नमाज, लोग अपने अपने घरों में पढ़े नमाज़, कोरोना वायरस के चलते लिया गया फैसला, शहर काज़ी आलम रजा खां ने दी जानकारी।

➡बरेली- लॉक डाउन घोषित होने के बाद उमड़ी भीड़,घोषणा के बाद बाजारों में उमड़ी भारी भीड़, फतेहगंज पश्चिमी बाजार में भीषण भीड़, दुकानों पर सामान खरीदने की मची होड़,बिना मास्क के बाजारों में खरीदारी जारी।   
➡प्रयागराज- बड़े हनुमान मंदिर के कपाट 2 अप्रैल तक बंद,  महंत नरेंद्र गिरी ने बंद रखने की अवधि बढ़ाई, कोरोना के खतरे को देखते हुए मंदिर बंद, विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद मंदिर बंद।           

➡हापुड़- लॉकडाउन में घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई, बंद के बाद भी बाहर घूमने पर 5 पर केस, बिना काम के बाहर घूम रहे थे पांचों युवक, बाबूगढ़ थाना इलाके में की गई कार्रवाई।   

➡कासगंज- युवक को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती, नोएडा से अपने घर लौटा था युवक, ग्रामीणों की सूचना पर कराया गया भर्ती, सिढ़पुरा के जलालपुर गांव निवासी है युवक       
 
➡मुरादाबाद- लॉक डाउन में नियमों की उड़ाई धज्जियां, धड़ल्ले से चल रहीं शहर में बाइकें और कार, पुलिस लोगो को आने से रोकने में नाकाम, पूरे जिले में लोग सड़कों पर घूम रहें।   

➡प्रयागराज- कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मदद, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी सहायता राशि, 1.25 करोड़ की सहायता विधायक निधि से दी, 2 माह का अपना वेतन भी देने की घोषणा की।

➡गोंडा- नवरात्र में नहीं खुलेंगे खैरा भवानी के कपाट, कोरोना के चलते मुख्य पुजारी का फैसला, भक्त नहीं कर पाएंगे मां खैरा भवानी के दर्शन, कल से शुरू हो रहा नवरात्र, भक्तों में निराशा। 

➡झांसी- रेलकर्मी की पिटाई का वीडियो वायरल, रेलकर्मी की पिटाई करते दिख रहें दबंग, जनता कर्फ्यू के दिन का बताया जा रहा वीडियो, सीपरी बाजार के नन्दनपुरा का है वीडियो। 

फतेहपुर- कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप, गले में दर्द होने पर भर्ती हुआ मरीज, जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में हुआ भर्ती,  सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।     

➡बदायूं- 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटि, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, पांचों लोगों को उपचार के बाद भेजा गया घर, स्वास्थ्य विभाग लगातार कर रहा निगरानी
------------------------------------------
➡दिल्ली - बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार को लिखा पत्र, युवा वकीलों को सहायता राशि देने की मांग, 20 हजार रुपए की सहायता राशि की मांग, SC समेत सभी अदालतों का काम काज बंद है.

➡दिल्ली - दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, पिछले 24 घंटों में कोई नया केस नहीं आया, 5 लोग इलाज करवाकर जा चुके हैं, अभी खुश नहीं होना, अभी सबसे बड़ी चुनौती है, इसमें आप सबका सहयोग चाहिए- केजरीवाल.

➡दिल्ली - कोरोना के चलते घरेलू उड़ानों पर आज रात 12 बजे से लगेगी रोक.

➡दिल्ली - 30 हजार एनआरआईयों को किया आइसोलेट, पंजाब सरकार ने सभी को किया आइसोलेट, पिछले 1 महीने में 94,000 NRI पहुंचे पंजाब, नई गाइड लाइन के तहत दी जाएगी सुविधा, घरों तक की जाएगी दूध,सब्जियों की सुविधा, हर जिले के लिये हेल्पलाइन की गई जारी.

➡दिल्ली- एनएमडीसी ने एक बड़ा फैसला लिया, देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप, देशभर में लॉकडाउन का असर पड़ेगा, श्रमिकों,दैनिक वेतन भोगियों पर असर पड़ेगा, अनुबंधित कर्मचारियों पर असर पड़ेगा, इन कर्मचारियों को अतिरिक्त राशि मिलेगी, 1 हजार रुपए अतिरिक्त देने का निर्णय लिया.

➡लखनऊ - अपर मुख्य सचिव गृह का बयान- कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी, स्वास्थ्य, पुलिस मजबूती से लड़ रही, 1 लाख से ज्यादा लोग बाहर से आए, कोरोना से लड़ने को पूरी मशीनरी लगी, CAA के धरने स्थगित हो गए हैं, सहयोग करने वालों को धन्यवाद, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्ती, धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही, यूपी 112 भी सेवा में लगी है, पान मसाला, गुटखा पर प्रतिबंध, पान मसाला थूकने वालों पर एक्शन होगा, सड़क पर थूकने वालों पर एक्शन होगा, 14 अप्रैल तक स्वत: पार्क न जाएं, दवाओं को लगातार पहुंचा रहे, जिले के अधिकारी भी ब्रीफिंग करें, 3 दिन तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन, 25, 26, 27 मार्च तक लॉकडाउन, हालात देखकर डीएम कर्फ्यू लगा सकते हैं, जरूरत पड़ने पर डीएम कर्फ्यू लगाएं, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर FIR, कोरोना को लेकर 4 कमेटी गठित, चारों कमेटी विभागों पर नजर रखेगी, लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 350 FIR, मुख्य सचिव की कमेटी प्रदेश स्तर पर रिव्यू करेगी, APC की अध्यक्षता में एक कमेटी, सब्जी, दूध, खाने की वस्तुएं देखेगी, कम्युनिटी किचन की स्थापना की जाएगी, गरीबों के लिए भोजन का इंतेजाम देखेगी, IIDC की अध्यक्षता में तीसरी कमेटी, ACS होम की अध्यक्षता में चौथी कमेटी, लॉकडाउन, कर्फ्यू जैसे मामलों को देखेगी, कालाबाजारी पर NSA की कार्रवाई होगी, फेक न्यूज पर कार्रवाई की जाएगी-ACS गृह.

➡लखनऊ- यूपी में अबतक कोरोना के 37 केस, नोएडा में आज दो नए केस मिले, नोएडा में 11, लखनऊ में 9 केस, आगरा में 8, गाजियाबाद में 3 केस, पीलीभीत, जौनपुर में एक-एक केस, लखीमपुर, मुरादाबाद में एक-एक केस, कानपुर, वाराणसी में एक-एक केस, 11 संक्रमित लोगों को बचाया गया।   

➡लखनऊ - मास्क और सेनेटाइजर के लिए शिवपाल यादव ने अपने विधायक निधि से 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि दी.

➡लखनऊ - राजेंद्र प्रताप सिंह ने कोरोना से बचाव के लिए आर्थिक सहायता राशि दी, दवा,उपकरण खरीदने के लिए दी धनराशि, मुख्य विकास अधिकारी को 10 लाख दिए, महामारी से बचने की कोशिश करें-मोती सिंह.

➡लखनऊ - मुलायम सिंह यादव ने सांसद निधि से 25 लाख रुपए की मदद की घोषणा की, मैनपुरी जिलाधिकारी को लिखा पत्र, कोरोना से बचाव के लिए की मदद, मॉस्क और सेनेटाइजर के लिए मदद.

➡लखनऊ - बच्चे का अपहरण कर दफनाया, 5 दिन पूर्व दर्ज कराई गई थी गुमशुदगी, पड़ोसी युवक ने वारदात को दिया अंजाम, शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा, मलिहाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ - सांसद जय प्रकाश ने 25 लाख रुपए की मदद की घोषणा की, सांसद निधि से 25 लाख की घोषणा, हरदोई जिलाधिकारी को लिखा पत्र, कोरोना से बचाव के लिए की मदद, मॉस्क और सेनेटाइजर के लिए मदद.

➡लखनऊ - लोहिया अस्पताल में वेंटिलेटर को लेकर मारामारी, जरूरतमंद मरीजों को नहीं मिल रहा वेंटिलेटर, कोराना के मरीजों के लिए रिजर्व हैं वेंटिलेटर, सुशीला श्रीवास्तव नाम की महिला है भर्ती, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है सुशीला श्रीवास्तव, सुशीला श्रीवास्तव को है वेंटिलेटर की आवश्यकता, कोरोना के चलते डॉक्टर भी नहीं पहुंच पा रहे, तीमारदारों ने लगाया इलाज न होने का आरोप.

➡लखनऊ - आराधना मिश्रा ने अपने विधानसभा रामपुर खास के लिए अपने विकास निधि से 10 लाख रुपए की धनराशि दी

➡बलिया - धारा 144 के बावजूद शराब की दुकानों पर भीड़, आधा शटर बंद करके बेची जा रही शराब, आदेश का शराब दुकानदारों पर कोई असर नहीं, रसड़ा रेलवे स्टेशन के सामने का मामला.

➡बलिया - बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह ने की मदद, मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह की सैलरी दी, क्षेत्रीय विकास निधि से 15 लाख की सहायता दी, राहत सामग्री मास्क,सेनेटाइजर के लिए मदद की, रसड़ा विधानसभा से विधायक हैं उमाशंकर सिंह.

➡मुजफ्फरनगर - कोरोना को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, लॉकडाउन से पहले दुकाने और बाजार बंद, जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए लगी भीड़, कोरोना से लड़ने के लिए लोग घरों में बंद, सभी बॉर्डर पुलिस प्रशासन ने किए बंद, उत्तराखंड, सहारनपुर, बिजनौर बार्डर बंद, शामली, बागपत, मेरठ के बॉर्डर बंद, कार, बाइक वाहनों का आना जाना बंद, बॉर्डर सीमाओं पर पुलिस प्रशासन अलर्ट.

➡सिद्धार्थनगर - भारत-नेपाल सीमा हुई सील, आवाजाही पर पूरी तरह रोक, खाद्य सामग्री की गाड़ियों पर छूट, कल सुबह से लॉक डाउन का आदेश, जिले की सीमा पूरी तरह हो जाएगी सील, सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की खुलेंगी दुकानें, लोगों से घरों में रहने की अपील की.

➡फतेहपुर - ट्रेन में सफर करते मिले रेलवे कर्मचारी, दिल्ली से भुवनेश्वर भेजी जा रही थी ट्रेन, ट्रेन में कर्मचारियों के होने की सूचना से हड़कंप सफर कर रहे करीब 25 लोगों को ट्रेन से उतारा, सभी कर्मचारियों की कराई गया मेडिकल जांच, फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर उतारे गए कर्मचारी.

➡लखीमपुर खीरी - लाकडाउन को लेकर दुकानों का समय तय, फल, दूध, सब्जी की दुकानें एक साथ खुलेंगी, सुबह 7 से 10 बजे तक खुलेंगी दुकानें, शाम 6 से 9 बजे तक किराने की दुकान खुलेगी, दोपहर 12 से 4 बजे तक खुलेगी मेडिकल शॉप, सभी दुकानों पर भीड़ न लगने देने की हिदायत.

➡कानपुर- लॉक डाउन पर पुलिस की सख्त कार्रवाई, बर्रा पुलिस ने लोगों पर चलाई लाठियां, कई लोगों को थप्पड़ मारकर घर लौटाया, एसपी साउथ, सीओ गोविंदनगर रहे मौजूद, लोगों को घर से न निकलने की दिलाई शपथ, शहर की सड़कों पर पूरी तरह से लॉकडाउन.   

➡नोएडा - लोजिक्स ब्लॉसम सोसायटी में कोरोना पॉजिटिव, युवक की पत्नी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, सुबह पति की रिपोर्ट आई थी पॉजटिव, 2 पॉजिटिव केस मिलने से सोसायटी में हड़कंप, सुबह ही प्रशासन ने सोसायटी की थी सील, लगातार सोसायटी को किया जा रहा सेनेटाइज.

➡शाहजहांपुर - कोरोना से निपटने के लिए MP, MLA आए आगे, विधायकों और सांसद ने निधि से लाखों रुपये दिए, बीजेपी सांसद अरुण सागर ने 20 लाख दिए, बीजेपी विधायक रोशनलाल वर्मा ने 25 लाख दिए
बीजेपी विधायक चेतराम ने दिए 10 लाख, बीजेपी विधायक मानवेन्द्र ने 10 लाख दिए.

➡बांदा - सांसद RK पटेल ने 50 लाख की मदद दी, सांसद निधि से 50 लाख की मदद दी, मॉस्क और सेनेटाइजर के लिए मदद, डीएम को सांसद RK पटेल ने लिखा पत्र, MLA प्रकाश द्विवेदी ने 10 लाख की मदद दी, विधायक निधि से प्रकाश द्विवेदी ने मदद दी. 

➡गोरखपुर - SSP ने 2 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित, हीरालाल, शिवनाथ को किया निलंबित, अवैध वसूली पर एसएसपी ने की कार्रवाई, वाहनों को पास कराने के लिए लेते थे पैसे, गीडा क्षेत्र के नौषण चौकी पर थे तैनात.

➡सुल्तानपुर - कोरोना को लेकर सख्त हुआ ARTO महकमा, एआरटीओ प्रवर्तन ने जारी किया निर्देश, 27 मार्च तक जिले भर के वाहनों को निर्देश, किसी भी वाहन को न चलाने के निर्देश, वाहन संचालित होने पर की होगी कार्रवाई.

➡गोंडा- सरकार लिखी गाड़ी से सैनिटाइजर की कालाबाजारी, एक कार से दूसरी में शिफ्ट करते पकड़ा मामला, कालाबाजारी के लिए 1200 शीशी सेनिटाइजर, मौके पर एसडीएम ने सैनिटाइजर कब्जे में लिया,  सैनिटाइजर लेने को लगी लोगों की भीड़,  एसडीएम ने मौके पर खड़े होकर बंटवाया सेनिटाइजर.   

➡भदोही - भाजपा सांसद रमेश बिंद ने दिए 50 लाख, कोरोना से लड़ने के लिए दिए 50 लाख, जिलाधिकारी को पत्र भेजकर किया अनुरोध.

➡बदायूं - मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने दिए 10 लाख रूपए, कोरोना से निपटने के लिए दिए 10 लाख रूपए.

➡मुजफ्फरनगर - पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल ने विधायक निधि से दिए 25 लाख रुपए की मदद, कोरोना से बचाव के लिए दिए 25 लाख रूपए.

➡लखीमपुर - कोरोना से लड़ने में विधायक करेंगे मदद, भाजपा विधायक, सपा MLC करेंगे मदद, विधायक सोनू, शशांक,बाला प्रसाद  करेंगे मदद, विधायक लोकेंद्र ने सीडीओ को लिखा पत्र.

➡बलिया  - बसपा विधायक का सराहनीय कदम, कोरोना प्रभावी रोकथाम के लिए मदद, बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने दिए 15 लाख, विधायक निधि से CMO को दी धनराशि.

➡बलिया - सलेमपुर सांसद ने दिए 25 लाख रूपए, बीजेपी सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने दिए 25 लाख, सांसद ने DM बलिया से की संस्तुति.

➡वाराणसी - मंत्री नीलकंठ तिवारी ने दिए 33 लाख रूपए, कोरोना टेस्टिंग मशीन खरीदने के लिए मदद, बीएचयू में मशीन लगवाने की उठाई मांग, मंत्री के अनुदान से खरीदी जाएंगी 3 मशीनें.

➡फर्रुखाबाद - भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह ने दिए 15 लाख, सीएचसी, पीएचसी को दी गई धनराशि, क्षेत्र की जनता को दिया जाए जरूरी सामान सीडीओ के माध्यम से विधायक ने दी धनराशि.

➡बाराबंकी - कोरोना की जंग में उतरे सांसद उपेंद्र रावत, संसाधनों के लिए 50 लाख की मदद दी, सांसद ने डीएम को दिया 50 लाख का चेक.

➡बदायूं - भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या ने दी मदद, अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपए दिए, कोरोना वायरस से निपटने के लिए दी मदद.

➡मुजफ्फरनगर - सांसद संजीव बालियान ने दी 50 लाख की मदद, संसदीय निधि से तत्काल 50 लाख देने का ऐलान.

➡कानपुर - बिठूर विधायक अभिजीत सिंह ने दी मदद, मुख्य विकास अधिकारी कानपुर को लिखा पत्र, 20 लाख रुपए सीएमओ को देने को कहा.

➡इटावा - जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिए 25 लाख रूपए, अभिषेक यादव ने दिए 25 लाख रूपए, कोरोना के पीड़ितों की मदद के लिए दी धनराशि.

➡बरेली - आंवला और शेखपुर विधायक ने दी मदद, सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने भी दी सहायता राशि, विधायकों ने 5-5 लाख, सांसद ने 25 लाख दिए.
----------------------
➡टोक्यो- खेल जगत के लिए झटका देने वाली खबर, टोक्यो ओलम्पिक स्थगित, ओलम्पिक फिलहाल स्थगित किया गया, ओलम्पिक पर कोरोना वायरस का ग्रहण, ओलम्पिक स्थगित किए जाने की खबर।

➡विश्व में 366880 लोगों को कोरोना, विश्व में कोरोना से 16098 लोगों की मौत, स्पेन में आज कोरोना से 434 लोगों की मौत, स्पेन में कोरोना ने आज तबाही मचाई, स्पेन में 4321 लोगों की कोरोना से मौत, ईरान में आज 127 लोगों की कोरोना से मौत, जर्मनी में आज कोरोना से 22 लोगों की मौत, अमेरिका में आज कोरोना से 64 लोगों की मौत, स्पेन में 33089 लोगों को कोरोना, जर्मनी में 28798 लोगों को कोरोना, यूके में आज 54 लोगों को कोरोना से मौत, आज कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही स्पेन में मचाई, इटली में 6078 लोगों की कोरोना से मौत, इटली में आज 602 लोगों की मौत, कोरोना ने इटली में मचाई तबाही, इटली में 2790 नए केस कोरोना के आए, इटली में 63928 लोगों को कोरोना।

➡देश में 499 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में अबतक 10 लोगों की मौत हुई, देश में 30 राज्य औऱ केंद्र शासित प्रदेश लॉकडाउन, 44 मरीज कोरोना इलाज से ठीक भी हुए हैं।

➡दिल्ली- WHO ने की भारत की तारीफ, ‘कोरोना को रोकना अब आपके हाथ में’, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत के प्रयास को सराहा’, ‘पोलियों जैसे महामारी भारत ने खत्म किया’, ‘कोरोना पर भी भारत प्रयास जारी रखे’

➡दिल्ली- पुलिस धरने वाली जगह से टेंट हटा रही, कोरोना के मद्देनजर दिल्ली में धारा 144 लागू, अभी भी कुछ प्रदर्शनकारी प्रदर्शन में जुटे।

➡यूपी- 30 राज्य के साथ-केंद्र शासित प्रदेश में लॉकडाउन, कल रात पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा, सेना-अर्धसैनिक बलों को अलर्ट पर रखा गया।

➡लखनऊ- KGMU का एक डॉक्टर विदेश से लौटा, सीवीटीएस विभाग डॉक्टर विदेश से लौटा, डॉक्टर ने खुद को कोरंटाइन नहीं किया, एयरपोर्ट पर जांच के बाद नहीं किया कोरंटाइन, हफ्ते भर से ज्यादा घूम चुका था डॉक्टर, कई मरीजों का इलाज का भी कर चुके थे।

➡लखनऊ- 1 बाइक पर दो लोगों के चलने पर रोक, कार में सिर्फ दो लोगों की अनुमति, एक ड्राइविंग सीट- और दूसरा पीछे बैठेगा, जो आदेश नहीं मानेंगा उसकी गांड़ी होगी सीज, बिना पास सड़कों पर आज से नहीं दौड़ेंगे वाहन।

➡लखनऊ- लॉक डाउन का उलंघन करने वाले 259 पर FIR, सबसे ज्यादा एफआईआर लखनऊ के तामस बीनो पर, लखनऊ 87 लोगो पर उलंघन में दर्ज हुए मामले, वही 70 लोगो पर गाजियाबाद में दर्ज हुए मुकदमे।

➡लखनऊ- लॉक डाउन या कफ्यू जैसे हालात, पीआरवी लोगों को पहुंचाएगी जरुरी सामान, यूपी में 112 पर फोन कर मांग सकते है मदद, सरकार के पास धन की नहीं हैं कोई कमी।

➡लखनऊ- CMO-आवास विकास ने लिखा पत्र, दोनों ने LDA को लिखा पत्र, खाली अपार्टमेंट में पीड़ितों के लिए मांगे, आइसोलेटेड वॉर्ड बनाने के लिए मांगे।

➡गाजियाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, डीएम ने दर्जनों बसों की व्यवस्था कराई, डीएम ने पैदल चलकर कराई व्यवस्था, जो उन्हें गन्तव्य तक सुरक्षित पहुचायेगी, लेबर को घर जाने को मजबूर नहीं करेंगे, उनके खान पान का पूरा प्रबंन्ध करेंगे, पलायन को लेबर थे मजबूर, सबसे पहले हमने खबर चलाई थी।

➡ललितपुर- तीन ईरान के नागरिकों के ठहरने का मामला, 14 दिन के लिए होटल पारस सील किया गया, होटल संचालक ने प्रशासन को नहीं दी सूचना, शहर के पॉस इलाके में है होटल पारस, होटल के कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश, व्यस्तम इलाके शनिचर चौराहा पर होटल पारस, सदर कोतवाली क्षेत्र पारस होटल का मामला।

➡कानपुर- US  से आए कोरोना संदिग्ध का मामला, पॉजिटिव आने कैंपस को सैनेटाइज किया गया, कोरोना की पत्नी का टेस्ट कोरोना नेगेटिव, डीएम ने अपने सामने ही कराई फॉगिंग, NR सिटी में US से आया था विजय कुमार, फ्लैट नंबर 302 डायमंड अपार्टमेंट में रूका था।

➡सुल्तानपुर- विधायक देवमणि द्विवेदी ने 15 लाख की मदद की, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिए 15 लाख, निधि का 15 लाख निर्गत करने का दिया निर्देश, निधि निर्गत करने के लिये सीडीओ को लिखा पत्र, लम्भुआ से भाजपा विधायक है देवमणि द्विवेदी।

➡अलीगढ़- पटना एयरपोर्ट से दम्पति पर फोन, आपकी फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन से चेक करवाने को बोला, दपंति के परिवार में डर का माहौल, सासनी गेट के ब्रह्मनपुरी मामला।

➡हापुड़- डीएम ने हापुड़ में लगाये निम्नलिखित प्रतिबंध, घरों से बाहर निकलने-5लोगों के खड़े होने पर प्रतिबंध, शैक्षणिक संस्थान, निजी संस्थान,होटल, रेस्टोरेंट, व्यवसायिक प्रतिष्ठान को बंद रखने के आदेश, 24 मार्च से 2 अप्रैल तक लगाया गया प्रतिबन्ध।

➡सहारनपुर- जनता कर्फ्यू के बाद अब लॉकडाउन, 25 मार्च तक हुआ लॉकडाउन, बाजार में शुरू हुई चहल-पहल, सामग्री के लिए बाहर निकले लोग, मंड़ी में ज्यादातर लोग बिना मॉस्क के नजर आए, जिले में धारा 144-188 लागू कर दी गई है।

➡हापुड- मामूली विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों तरफ से से जमकर हुआ पथराव, झड़प में दोनों तरफ कई लोग घायल, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात, सिटी कोतवाली का मामला।

➡बांदा- अर्धनग्न महिला पहुंची कोतवाली, शराब के नशे में पहुंची महिला कोतवाली, पति-पत्नी के विवाद के बाद पहुंची कोतवाली, अर्धनग्न महिला को देख पुलिस में हड़कंप, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

➡नोएडा- भारत समाचार की खबर का असर, यमुना एक्सप्रेस वे को लॉकडाउन किया गया, भारत समाचार ने भारी अव्यवस्था दिखाई थी, पैदल यात्री कर रहे यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर।

➡कानपुर- लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले पर कार्रवाई, कोरोना वायरस के चलते किया गया लॉकडाउन, कार्रवाई में 84 मुकदमे कर की गई कार्रवाई।

➡बांदा- तेज रफ्तार बाइक सवार खड़े ट्रक से टकराए, हादसे में दोनों की मौत, एक गंभीर घायल, शहर कोतवाली के क्योटरा मोहल्ले का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन