समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

20 मार्च 2020


लखनऊ : बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कणिका कपूर को कोरोना
लखनऊ में फैमिली से मिलने आई थी सिंगर
कुछ दिन पहले लंदन से लौटी थी सिंगर
लखनऊ के पॉश अपार्टमेंट में रुकी थी
लखनऊ के महानगर इलाके में है अपार्टमेंट
बॉलीवुड सिंगर को केजीएमयू में कराया गया भर्ती
केजीएमयू में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है सिंगर
जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया
जिस अपार्टमेंट में रुकी थी वहां हड़कंप
लखनऊ में आज 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं
सिंगर के माता-पिता की भी जांच होगी
सिंगर के घर मौजूद नौकर की भी होगी जांच
माता-पिता को भी KGMU ले जाया गया
3 दिन पहले लंदन से दिल्ली पहुंचीं थी
दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ आई थीं
बॉलीवुड सिंगर को कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली से किस फ्लाइट से आई, जांच होगी ।
_______________________________
➡दिल्ली- देश में कोरोना से 5वीं की मौत, अब तक 5 लोगों की कोरोना से मौत, राजस्थान में कोरोने से एक शक्स की मौत, कोरोना संक्रमित इटली नागरिक की मौत।

➡भोपाल- कमलनाथ ने इस्तीफे का एलान किया, राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दूंगा- कमल, मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं- कमलनाथ

➡लखनऊ- बॉलीवुड की मशहूर सिंगर को कोरोना, लखनऊ में फैमिली से मिलने आई थी, कुछ दिन पहले लंदन यात्रा से लौटी थी, लखनऊ के पॉश अपार्टमेंट में रुकी थी, लखनऊ के महानगर इलाके में अपार्टमेंट, बॉलीवुड सिंगर को भर्ती कराया गया, केजीएमयू में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिस अपार्टमेंट में रुकी थी वहां हड़कंप, लखनऊ में आज 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, सिंगर के माता-पिता की भी जांच होगी, सिंगर के घर मौजूद नौकर की भी जांच, माता-पिता को भी KGMU ले जाया गया।

➡लखनऊ- लखनऊ में 4 और लोगों को कोरोना, 4 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, खुर्रमनगर के 3 लोगों को कोरोना वायरस, महानगर की एक महिला को कोरोना वायरस, जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, कोरोना मरीजों का KGMU में इलाज जारी, लखनऊ में अबतक 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 23 हुई।

➡लखनऊ- लखनऊ में 6 अस्पतालों को नामांकित किए गए, कोरोना के इलाज के लिए 6 अस्पताल नामांकित, KGMU, SGPGI, सिविल अस्पताल,लोकबंधु अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल,राम मनोहर लोहिया अस्पताल, संक्रमण के परीक्षण सुविधा KGMU में उपलब्ध है, हेल्पलाइन नंबर 0522,2622080 जारी किया गया, हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर  7839700132 जारी, जानकारी के लिए 9415795809, 9415005002

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का आज कार्यक्रम, 4 बजे पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कोरोना को लेकर होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी रहेंगे, मुख्यमंत्री आवास पर होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, 6.30 बजे लोक भवन में बैठक करेंगे, बैठक के दौरान प्रेजेंटेशन देखेंगे सीएम, निर्माणाधीन विवि विज्ञान प्रयोगशाला के संबंध में प्रेजेंटेशन।

➡दिल्ली- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी, JP नड्डा के आवास से सीएम की मुलाकात हुई, करीब 30 मिनट से ज्यादा चली बातचीत, सीएम योगी ने 3 साल का रिपोर्ट कार्ड सौंपा।

➡लखनऊ- पत्नी और बेटे को चाकू मारकर किया घायल, घरेलू कलह के चलते पिता ने मारा चाकू, पत्नी को अस्पताल में कराया गया भर्ती, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- केजीएमयू में बनेगा संक्रमक रोग नियंत्रण विभाग, प्रदेश में पहला संक्रमक रोग नियंत्रण विभाग होगा, कोरोना जैसी बीमारी के नियंत्रण में मिलेगी सहूलियत।

➡लखनऊ- प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी की पिटाई, प्रेमिका के परिजनों ने युवक को पीटा, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, लखनऊ के नगराम थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- जनता कर्फ्यू को पुलिस ने कसी कमर, सरकारी वाहनों पर पोस्टर चस्पा किए, जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान।

➡लखनऊ- टीले वाली मस्जिद में दी जाएगी जानकारी, कोरोना वायरस को लेकर देंगे जानकारी, जुमे की नमाज से पहले देंगे जानकारी।

➡उन्नाव- सरकार का आदेश नहीं मानते उन्नाव डीएम, उन्नाव डीएम नहीं मानते हैं सरकारी आदेश, जनगणना ट्रेनिंग करा रहे डीएम रविन्द्र कुमार, कोरोना में रोक के बावजूद भी करवाई मीटिंग, डीएम के निर्देश पर एडीएम ने की मीटिंग, मीटिंग में जिलास्तर से अधिकारी रहे मौजूद, मीटिंग में लगभग 100 अधिकारी रहे मौजूद, अलग अलग विभाग के कर्मचारी रहे मौजूद, कोरोना को लेकर सरकार ने दिए थे आदेश, लोगों के इकट्ठा न होने को लेकर थे आदेश, आदेश के बावजूद डीएम करवा रहे मीटिंग, कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम करवा रहे ट्रेनिंग।

➡गोंडा- गोंडा में विदेश से लौटने वालों की तादाद बढ़ी, 38 से 107 पहुंची विदेशी टूरिस्ट की संख्या, डीएम ने सभी पर नजर बनाए रखने के दिए निर्देश, स्वास्थ्य परीक्षण कराकर आइसोलेट के दिए निर्देश, लिस्ट लेकर घर-घर जा रहे स्वास्थ्य कर्मी, गोंडा में विदेश से लौटकर आए हैं 107 लोग, अभी तक किसी में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि।

➡गाजियाबाद- WHO के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, WHO ने 524 लोगों की सूची भेजी, गाजियाबाद के 524 लोगों की सूची, ये 524 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं, 15 जनवरी से लेकर अब तक की सूची, ये सभी 524 नागरिक गाजियाबाद से हैं, सभी 524 लोगों से संपर्क किया जा रहा, इसी तरह दूसरे शहरों की सूची बन रही, कोरोना पर WHO का ट्रैकिंग सिस्टम।

➡कानपुर देहात- झींझक में 2 लोग कोरोना के संदिग्ध, दुबई से लौटकर आए थे दोनों युवक, CHC डॉक्टरों ने चेकअप कर भेजा घर, दोनों युवकों ने खुद को किया आइसोलेट, मजबूरन घर में खुद को किया आइसोलेट, स्वास्थ विभाग ने औपचारिक जांच की, विभाग की लापरवाही से लोगों में दहशत, टीम ने आम सलाह देते हुए की खानापूर्ति।

➡गोंडा- शहर में अवैध निर्माणों की भरमार, बिना नक्शा पास कराए हो रहा निर्माण, विनियमित क्षेत्र की भूमिका पर सवाल, सिटी मजिस्ट्रेट विनियमित क्षेत्र की नियत प्राधिकारी, महिला हॉस्पिटल से सटी बिल्डिंग में अवैध निर्माण, रमन डायग्नोसिस सेंटर में अवैध निर्माण, बिल्डिंग के अवैध निर्माण में सत्ताधारी दल का हाथ।

➡अम्बेडकरनगर- कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने की प्रेस कांफ्रेंस, सरकार की 3 साल की उपलब्धियों को गिनाया, अम्बेडकरनगर में भी विकास कार्य तेजी से हुए-पाठक, कानून व्यवस्था पर सफलता मिली है- पाठक, प्रदेश में सड़कें गढ्ढा मुक्त हुई है- पाठक, 75 जिलों को 24 घंटे बिजली दे रहे- पाठक, कोरोना पर सावधानी बरतें - ब्रजेश पाठक, निर्देशों का पालन करना जिम्मेदारी है-पाठक

➡गोंडा- भारत समाचार की खबर का असर, बिना काम कराए भुगतान का मामला, कटरा बाजार से 9 लोगों का एक साथ इस्तीफा, 7 ग्राम प्रधानों ने पद से दिया इस्तीफा, जमथरा के जिला पंचायत सदस्य का इस्तीफा, कटरा बाजार से ब्लॉक प्रमुख का इस्तीफा, कल सीडीओ की छापेमारी के बाद इस्तीफा, मनरेगा में घोटाले को लेकर कार्रवाई तेज, अपर आयुक्त मनरेगा की जांच में खुली पोल, बिना काम कराए हुआ अरबों का भुगतान।

➡कानपुर- छत्रपति शाहूजी महाराज विवि बंद किया गया, 2 अप्रैल तक पूर्ण रूप से बंद किया गया विवि, कोरोना के चलते विवि प्रशासन का फैसला, केवल अधिकारी ही कर सकेंगे आवश्यक कार्य, 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेगा विवि, छात्रावासों को भी 2 अप्रैल तक बंद किया गया।

➡लखीमपुर खीरी- जहरीली शराब के कहर से कोहराम, जहरीली शराब से दो लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने वाले 5 अन्य गंभीर, पांचों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिला आबकारी अधिकारी की लापरवाही, लापरवाही के चलते बन रही जहरीली शराब, मैलानी के खनजनपुर का मामला।

➡लखीमपुर- कोरोना वायरस को लेकर लगातार लापरवाही, नेपाल सीमा पर हेल्थ डेस्क पर कोई नहीं, स्वास्थ्य कर्मी ही अलर्ट नही दिख रहे हैं, शाम को जल्दी जाना और सुबह देर से आना, शिफ्टवाइज़ ड्यूटी के बाद भी डेस्क खाली, संवेदनशील सीमा पर लापरवाह कर्मचारी।

➡फर्रुखाबाद- कैदियों से मास्क तैयार कराए जा रहे, कोरोना वायरस को लेकर मास्क बन रहे, केंद्रीय कारागार में बनवाए जा रहे मास्क, सभी बंदी रक्षकों को दिए जाएंगे मास्क, मास्क तैयार होने के बाद सस्ती कीमत में बांटेंगे, केंद्रीय कारागार जेल अधीक्षक ने दी जानकारी।

➡बांदा- दबंग प्रधान ने गलत तरीके से निकाले रुपए, किसान के खेत की मेढ़बंदी के नाम पर पैसा, न्याय के लिए 2 साल से भटक रहा पीड़ित, जांच के नाम पर खानापूरी करते हैं अधिकारी, अतर्रा थाना क्षेत्र के पथरा गांव का मामला।

➡मेरठ- जिलाधिकारी के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ी, रोक का बावजूद गंगानगर में खुला निजी स्कूल, इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बुलाई गई शिक्षिकाएं, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बंद है स्कूल।

➡फतेहपुर- कांग्रेस नेता के बेटे ने पत्नी को मारी गोली, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे ने मारी गोली, पत्नी को गोली मारकर आरोपी पति फरार, महिला गंभीर हालत में कानपुर रेफर, सदर के पक्का तालाब इलाके की घटना।

➡बिजनौर- कोरोना वायरस की आशंका में 2 मरीज भर्ती, आईसोलेशन वार्ड में किया 2 मरीजों को भर्ती, जांच के लिए लखनऊ भेजे गए सैंपल, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती।

➡हरदोई- युवक की ईंट से कूच-कूचकर हत्या, सड़क किनारे ईंट भट्ठे के पास फेंका शव, अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी, पुलिस शव की शिनाख्त कराने में जुटी, बघौली के बम्हनाखेड़ा के पास मिला शव।

➡कानपुर देहात- 15 हजार के इनामी 2 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस ने 220 ग्राम चरस बरामद की, दबिश के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार, अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡सुल्तानपुर- ट्रेन में महिला मरीज की तबियत बिगड़ी, कामाख्या एक्सप्रेस से उतारी गई महिला, आसाम की रहने वाली महिला को कराया भर्ती, जिला अस्पताल में महिला को कराया भर्ती।

➡कानपुर- नाबालिग को बंधक बनाकर दुष्कर्म, 10 दिनों तक बंधक बनाकर दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया, नर्वल थाना क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- जेल प्रशासन की कोरोना से बचाव की पहल, मुलाकात के लिए जेल में वीडियो कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग से मुलाकतियों की मुलाकात, स्काइप से की गई वीडियो कॉलिंग की व्यवस्था।

➡कन्नौज- शिक्षक का कोतवाली में आत्महत्या का मामला, नाराज परिजनों ने औरैया रोड पर लगाया जाम, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप, जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचा भारी फोर्स।

➡ग्रेटर नोएडा- दिव्यांग किशोर की हत्या से सनसनी, लापता किशोर का पड़ा मिला शव, दोस्तों ने ही गला दबाकर की हत्या, कुकर्म के बाद दोस्तों ने की हत्या, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया अरेस्ट, जेवर पुलिस ने दोनों को किया अरेस्ट।

➡बरेली- जर्जर मकान को तोड़ते समय हादसा, मकान को तोड़ते समय लिंटर गिरा, मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत, 5 मजदूर दबे, 3 की हालत गंभीर, मजदूरों को मलबे से निकलने में लोग, पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के चहवाई की घटना।

➡बरेली- बरेली जिला जेल प्रशासन का बड़ा फैसला, कोरोना वायरस को लेकर मिलाई बंद की, कैदियों की मिलाई पर लगाई गई रोक, विषम परिस्थितियों में ही मिलाई संभव।

➡बलिया- संदिग्ध परिस्थितियों में लगी भीषण आग, आग से आधा दर्जन झोपड़ी जलकर राख, एक व्यक्ति झुलसा, अस्पताल में भर्ती, सुखपुरा क्षेत्र के सुखपुरा कस्बे की घटना।

➡बागपत- कोरोना से बचने के लिए ग्रामीणों का तरीका, ट्रैक्टर पर यज्ञशाला, गली गली में कर रहे हवन, हर घर में पहुंचाया हवन से निकलने वाला धुंआ, दोघट थाना क्षेत्र में घूम रही ट्रैक्टर की यज्ञशाला।

➡हापुड़- तेज रफ्तार वाहन ने दंपति को कुचला, बाइक सवार दंपति की मौके पर मौत, मासूम बच्ची,बुजुर्ग महिला गंभीर घायल, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, हापुड़ देहात के मंसूरपुर कट की घटना।

➡अलीगढ़- अनियंत्रित ट्रक ने टेंपो को मारी टक्कर, 1 दर्जन से अधिक लोग गंभीर घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, थाना अतरौली के चोमूहां गांव की घटना।

➡कन्नौज- तेज रफ्तार ट्रक खाईं में पलटा, नीचे गिरने से ट्रक में लगी आग, लोगों ने ट्रक से निकल बचाई जान, सौरिख थाना क्षेत्र की घटना।

➡नोएडा- कोरोना के चलते रजिस्ट्री पर रोक, 31 मार्च तक पूरे प्रदेश में लगी रोक, विभागीय मंत्री रवींद्र जायसवाल का आदेश, अंगूठा लगना और भीड़ की वजह से फैसला।

➡फतेहपुर- बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या, घर में अकेली रहती था बुजुर्ग महिला, बिंदकी क्षेत्र के कमरापुर की घटना।

➡झांसी- महारानी लक्ष्मीबाई का किला  बंद, कोरोना के चलते किला बंद किया, सिनेमा हॉल को भी बंद किया गया, कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता।

➡कन्नौज- खेत में आलू खोदने गया बुजुर्ग कुएं में गिरा, सूखे कुएं में गिरने से बुजुर्ग की हुई मौत, गुरसहायगंज के नंगापुरवा गांव का मामला।

➡सहारनपुर- करोना को लेकर डीआईजी जेल का निरीक्षण, डीआईजी सहारनपुर जिला कारागार पहुंचे, देवबंद जेल का भी निरीक्षण करेंगे डीआईजी।

➡गाजियाबाद- मंत्री सुरेश खन्ना की प्रेस वार्ता, सभी विधायक रहे प्रेस वार्ता में शामिल, सरकार की 3 साल की उपलब्धियां गिनाई।

➡बदायूं- सड़क हादसे में सिपाही की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुजरिया चौराहे के पास की घटना।
---------------------------------------------
दिल्ली : फांसी से पहले खूब रोया विनय, जानिए आखिरी दो घंटों में क्‍या हुआ?
निर्भया के दोषियों को शुक्रवार की सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई। करीब 7 साल 3 महीने के इंतजार के बाद निर्भया को न्याय मिल गया।

निर्भया के दोषियों को शुक्रवार की सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई। करीब 7 साल 3 महीने के इंतजार के बाद निर्भया को न्‍याय मिल गया। लेकिन फांसी से पहले तिहाड़ जेल के भीतर और बाहर पूरी रात घटनाओं का दौर जारी रहा। दोषियों के वकील एपी सिंह ने रात भर दोषियों की फांसी टलवाने की कोशिश की। आखिरकार करीब पौने चार बजे सुप्रीम कोर्ट ने फांसी पर अंतिम मुहर लगाई। लेकिन इस बीच जेल के भीतर का घटनाक्रम भी तेजी से बदला। तिहाड़ सूत्रों के अनुसार फांसी से पहले दोषी विनय खूब रोया और माफी मांगने लगा। विनय ने कपड़े भी नहीं बदले। बाद में चारों को फांसी के तख्‍ते तक ले जाया गया। आईए जानते हैं कि तिहाड़ जेल में दोषियों के आखिरी चंद घंटे कैसे बीते-
फांसी से पहले दो घंटों में क्‍या हुआ-
करीब 3.30 बजे पवन जल्लाद उठा और जेल अधिकारियों के साथ बैठक की।
पवन जल्लाद फांसी कोठी में गया और फांसी की तैयारियों का फाइनल जायजा लिया।
इसके बाद चारो दोषियों के सेल में सुरक्षा कर्मी पहुँचे और सभी दोषियों को जगाया गया।
सूत्रों के मुताबिक, फांसी घर में डीएम पहुँचे। फांसी घर में फांसी से पहले की तैयारियां शुरू की गईं।
इसके बाद फांसी घर की सीढ़ियों को साफ किया गया। चारों का मेडिकल किया गया।
विनय को छोड़कर सबने कुर्ते पजामे पहन लिए।
विनय कह रहा था मैं मरना नही चाहता, विनय रो रहा था।
इसके बाद सुरक्षाकर्मी उसके सेल में अंदर गए।
सबके हाथ पीछे से बांध दिए गए।
विनय को समझा दिया कि अब कोई फायदा नही है।
फाँसी कोठी लेकर जाने की तैयारी शुरू की गई।
सबको एक साथ खड़ा कर दिया।
सभी ने काले कुर्ते पजामे पहने, लेकिन चेहरा ढका नही था।
फांसी होते हुए केवल 5 लोग ही देख पाए।
जिनमें जेल सुपरिटेंडेंट, डिप्टी सुपरिटेंडेंट, मेडिकल अफसर RMO और इलाके के मजिस्ट्रेट व एक अन्य स्टाफ शामिल था।
इसके बाद फांसी कोठी के अंदर सभी दोषी पहुंचे
सभी दोषियों के हाथ पैर बांध दिए गए
चारो को फांसी के तख्ते तक ले जाया गया
जेलर अपने ऑफिस गया आखिरी पुष्टि करने
सभी आरोपी सुरक्षाकर्मियों के घेरे के बीच लाये गए
हर आरोपी के साथ 12 सुरक्षाकर्मियों का घेरा था।
कुल 48 सुरक्षाकर्मी दोषियों को फांसी कोठी लेकर पहुंचे ।
ठीक 5.30 बजे फांसी दे दी गई है। दो तख्‍तों पर दो दो दोषियों को फांसी दी गई।
जेल डीजी ने फाँसी की पुष्टि की।
6.00 बजे डॉक्‍टर ने चारों की मौत की पुष्टि कर दी।
__________________________
➡दिल्ली - निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों की फांसी टलवाने की सारी कोशिश नाकाम हो गई। दिल्ली हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फांसी के खिलाफ याचिका गुरूवार और शुक्रवार की आधी रात को ठुकरा दी। जिसके बाद अब निर्भया के चारों दोषियों को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई। मेडिकल ऑफिसर ने चारों दोषियों को मृत घोषित किया। निर्भया की मां आशा देवी ने दिल्ली गैंगरेप के दोषियों की फांसी के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि आखिरकर उन्हें लंबे संघर्ष के बाद फांसी दे दी गई। उसके जाने के बाद हमने लड़ाई शुरू की, यह संघर्ष उसके लिए था और ये भविष्य में हमारी बेटियों के लिए जारी रहेगा। मैं बेटी की तस्वीर को गले लगाया और कहा कि आखिरकार तुम्हें इंसाफ मिला। निर्भया के गुनहगारों की फांसी के बाद निर्भया के पिता ने कहा कि उन्हें इस घड़ी के लिए सात साल से इंतजार था। उन्होंने इस फैसला पर खुशी जताते हुए कहा कि आज हमारे लिए ही नहीं देश के लिए भी बड़ा दिन है।

➡लखनऊ - कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार पर केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी की, शव को छूने से लेकर अन्य कई प्रतिबंध, अंतिम संस्कार के दौरान भीड़ जुटने पर रोक, वायरस के फैलने से बचाव के लिए निर्देश,  
गाइडलाइन के अनुसार प्रशिक्षण शुरू, कर्मचारियों को प्रशिक्षण देना शुरू किया गया, प्लास्टिक बैग में शव रखकर ले जाया जाएगा, आईसोलेशन वॉर्ड से पोस्टमॉर्टम हाउस जाएगा शव, सावधानी रखते हुए श्मशान घाट जाएगा शव, अंत्येष्टि के बाद सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी, हिंदू रीति रिवाजों के तहत दाह संस्कार, अस्थियां और राख लेने की छूट रहेगी.

➡लखनऊ - कोरोना वायरस से बचाव की तैयारी, अगले आदेशों तक राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सुनवाई स्थगित, आयोग में 23 और 24 मार्च को थी सुनवाई, 7 और 8 अप्रैल को भी लगी थी सुनवाई, नई तारीखें बाद में जारी की जाएंगी, पीड़ित महिलाएं अपने प्रार्थनापत्र भेज सकेंगी, आयोग के वॉट्सएप नंबर पर भेज सकेंगी, शिकायतों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग होगी.

➡लखनऊ - यूपी सरकार ने ओलावृष्टि को लेकर मांग की, केंद्र से राष्ट्रीय आपदा मोचक निधि की मांग, केंद्र से 358.58 करोड़ रुपये की मांग की गई, राहत आयुक्त संजय गोयल ने भेजा पत्र, केंद्रीय कृषि मंत्रालय को भेजा गया मांग पत्र, 60 जिलों में बड़े पैमाने पर ओलावृष्टि हुई, 31 जिलों में 68 लोगों की हुई मौत, 379 पशुओं की मौत, 11642 मकान क्षतिग्रस्त, 7.02 लाख किसानों को हुआ था नुकसान, 2,88,875.03 हेक्टेयर फसल का नुकसान.

➡ग्रेटर नोएडा - डीजल चोर और पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ में चोर को लगी गोली, 3 बदमाश मौके से हुए फरार, फरार बदमाशों की कॉम्बिंग जारी, तमंचा-डीजल चोरी के उपकरण सामग्री बरामद, जारचा थाना पुलिस की सैंथली पुलिया से मुठभेड़.

➡उन्नाव - कोरोना पर रोक के बाद भी DM की मीटिंग, दो दिवसीय जनगणना में 100 से ज्यादा अधिकारी लेंगे भाग, सरकार का आदेश नहीं मानते डीएम, 10 बजे पन्ना ला सभागर में होगी जनगणना.

➡देवरिया - कोरोना को लेकर लोगो में दहशत, मास्क की हो रही कालाबाजारी, फुटपाथ पर 30-40 रुपए में हो रही ब्रिकी, मेडिकल स्टोरों पर मॉस्क-सेनेटाइजर नहीं, DM अमित किशोर नहीं कर रहे है कोई कार्रवाई.

➡महोबा - 4 दबंगों ने  घर में घुसकर किशोरी से किया दुष्कर्म का प्रयास, किशोरी के परिजनों ने दबंगों पर लगाए आरोप, महोबा के महोबकंठ थाना क्षेत्र की घटना.

➡मुरादाबाद - लूटेरों ने रेलवे कर्मचारी को बनाया निशाना, लूट के बाद कर्मचारी को बुरी तरह से पीटा, मारपीट के बाद मोबाइल-कैश लूटा, कोकरपुर रेलवे क्रॉसिंग पर गेटमैन से लूट, छजलैट के कोकरपुर रेलवे क्रासिंग का मामला.

➡हरदोई - विदेश से आये पति पत्नी को घर में नजरबंद, इराक में दोनों पति-पत्नी पढ़ाई करते थे, 20 दिन पहले दोनों विदेश से आए थे, दोनों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए, पिहानी कोतवाली के महमूदपुर का मामला.

➡औरैया - बंदी के आदेश के बाद भी खुले कोचिंग, सैकड़ों बच्चों को इकट्ठा कर चल रही कोचिंग, कोचिंग संचालकों के लिए मजाक बने आदेश, तिलकनगर, दिबियापुर में खुली कई कोचिंगें.

➡हरदोई - ओमान से आया युवक अस्पताल से फरार, सर्दी जुकाम होने से था परेशान, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था युवक, युवक मौके से हुआ फरार, हरियावां के एक गांव का मामला.

➡गाजियाबाद - चलती गाड़ी में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने गाड़ी से कूद कर बचाई जान, आग लगने का कारण साफ स्पष्ट नहीं, लोगों की मदद से आग पर काबू पाया, क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में लगी आग.
-----------------------------------------------
मुजफ्फर नगर : लवी अग्रवाल को राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है
------------------------------------------
यूपी मे ग्राम प्रधानों की सम्पति की होगी जाँच।
केन्द्र की एडवाइजरी जारी होते ही जांच होगी शुरु।
ग्राम प्रधानों से 5 साल की सम्पति का लेखा जोखा लिया जायेगा।
2020 मे पंचायत चुनाव से पहले ही होगी जाँच ।
ग्राम पंचायतों मे भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का चलेगा डण्डा।
चुने जाने के बाद तमाम प्रधान की सम्पति मे होता है इजाफा।
गांवों मे विकास को रफ्तार देने मे मदद करेगी जाँच ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन