समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

17 मार्च 2020


➡दिल्ली- पाकिस्तान में कोरोना के 193 केस मिले,एक दिन में पाकिस्तान में बढ़ी मरीजों की संख्या,53 से बढ़कर एक दिन में 193 केस पहुंचे,पाकिस्तान में कोरोना का कहर बढ़ रहा है।

➡दिल्ली- भारत में कोरोना के 137 मामले आए,कोरोना से 113 भारतीय, 24 विदेशी संक्रमित,भारत में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई ,आंध्रा प्रदेश में एक कोरोना का केस मिला,दिल्ली में 8 कोरोना के केस मिले
हरियाणा-1,कर्नाटक-11 कोरोना केस मिले,केरल-26,महाराष्ट्र-39 कोरोना के मरीज,उड़ीसा-1,पंजाब-1,राजस्थान में दो केस मिले,तमिलनाडु में एक कोरोना का केस मिला,जम्मू-कश्मीर-3,लद्दाख में 6 कोरोना केस
यूपी में 15 कोरोना के केस मिले,उत्तराखंड में एक कोरोना केस मिला,यूपी के 6 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं,यूपी में 14 भारतीय,एक विदेशी संक्रमित थे। 

➡दिल्ली- पटियाला हाउस कोर्ट ने अर्जी खारिज की,मुकेश की अर्जी को खारिज किया,डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग की थी ,बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया को रेफर किया,मामले को बार कॉउसिंल को किया रेफर ।

➡दिल्ली- भारतीय रेलवे ने जारी किया आदेश,6 डिवीजन में प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़े ,प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रूपए की गई=,मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट,भावनगर में लगभग 250 स्टेशनों पर लागू,भीड़ नियंत्रण सुनिश्चित करने पर फैसला।

➡दिल्ली- एमपी कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की,याचिका में बीजेपी पर लगाए गंभीर आऱोप ,16 विधायकों को बंधक बनाने का आऱोप,विधायकों की गैरमौजूदगी में विश्वास मत नहीं-याचिका

➡दिल्ली- सरकारी संस्थानों में अस्थाई पास सस्पेंड,सरकारी संस्थानों में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित,थर्मल स्कैनर लगाने के आदेश दिए गए,सभी सरकार संस्थानों में थर्मल स्कैनर लगाएं,केंद्र सरकार ने कोरोना पर लिया फैसला।

➡दिल्ली- सरकारी संस्थानों में अस्थाई पास सस्पेंड,सरकारी संस्थानों में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित,थर्मल स्कैनर लगाने के आदेश दिए गए,सभी सरकार संस्थानों में थर्मल स्कैनर लगाएं।

➡दिल्ली - पीड़ित लोगों को राहत पहुंचा रही पीस पार्टी ,पीस पार्टी ने दिल्ली में की बड़ी पहल ,मुस्तफाबाद में लगाया गया मेडिकल कैंप ,दंगे में पीड़ित लोगों को मेडिकल सुविधा दी,पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ.मो.अयूब का बयान, न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे-अयूब

➡लखनऊ- कोरोना के डर से राजधानी के पार्क सूने,जनेश्वर मिश्रा पार्क शाम को रहा सूना,जनेश्वर मिश्रा पार्क में नहीं टहलने पहुंचे लोग,राजधानी में पार्कों में भीड़-भाड़ कम हुई ,गोमतीनगर इलाके में है जनेश्वर मिश्रा पार्क। 

➡लखनऊ- केजीएमयू ने कोरोना को लेकर दी जानकारी,50 कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए ,50 सैंपल में 46 सैंपल निगेटिव निकले ,4 सैंपल की जांच अभी जारी है ,केजीएमयू ने जारी की जांच रिपोर्ट, यूपी के अन्य जिलों से आई कोरोना की रिपोर्ट दी।

➡लखनऊ- आपत्तिजनक होर्डिंग लगाने का मामला,हज़रतगंज में लगाई थी होर्डिंग्स ,होर्डिंग्स छापने वालों को किया अरेस्ट ,प्रिंटिंग प्रेस मालिक अतुल त्रिवेदी गिरफ्तार,सीपी सुजीत पांडेय के निर्देश पर अरेस्टिंग,केशवनगर निवासी अतुल को किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- धोखाधड़ी करने वाला गिरोह गिरफ्तार,गिरोह में शामिल चार लोगों को किया अरेस्ट,हुसैनगंज पुलिस,साइबरसेल ने किया गिरफ्तार,16 बाइक,फर्जी कागजात बरामद किए,गिरोह ने लखनऊ, बाराबंकी के जालसाज।

➡लखनऊ- आईजी लॉ एंड ऑर्डर ज्योति नारायण का बयान- गोंडा में 2 छात्र गुटों में फायरिंग की घटना है-जेएन, गोंडा में 2 लोगों को अरेस्ट किया गया है-जेएन, सहारनपुर में 50 हजार का ईनामी ढेर-जेएन सिंह,  सहारनपुर में हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ में मारा गया-जेएन, कोरोना के मामले में आगरा में केस दर्ज हुआ-जेएन, कल से कितने लोग संदिग्ध जानकारी देंगे-जेएन, आईजी एलओ ज्योति नारायण सिंह ने दी जानकारी। 

➡लखनऊ- सीएम  की धर्मगुरुओं से अपील का असर,मौ.खालिद राशिद फरंगी महली का बयान,मस्जिदों के लिए जारी की गई एडवाइजरी,मस्जिदों में नमाज़ के दौरान बरतें एहतियात,31 मार्च तक मस्जिदों में न हो कोई बड़ा जलसा,नमाज़ के बाद कोरोना के खात्मे के लिए मांगे दुआ।

➡बागपत- RTI मांगने पर सभासद के बेटे की पिटाई,RTI मांगने पर गोली मारने की धमकी दी, RTI मांगने से नाराजगी पर पिटाई का आरोप,पीड़ित सभासद के बेटे ने पुलिस से की शिकायत, बड़ौत चैयरेमन अमित राणा पर लगे आरोप,बड़ौत क्षेत्र के शोरगिरान कॉलोनी की घटना।

➡बाराबंकी - स्वास्थ्य विभाग में जमकर वसूली का खेल ,सीएमओ रमेश चंद्र के संरक्षण में वसूली ,आशाबहुओं ने डीएम से शिकायत की ,आशाबहुओं से वेतन में 2 हजार घूस मांगी, वैम सौरभ तिवारी करता है वसूली
सीएचसी और पीएचसी से अवैध वसूली, सूरतगंज CHC में तैनात है सौरभ तिवारी ,सीएम आरोग्य मेला भी चौपट हुआ ,शासन को मरीजों की फर्जी रिपोर्ट भेजी गई,पीएम मातृवंदन योजना में 1000 की वसूली , तीन साल से सीएमओ हैं रमेश चंद्र।

➡गाजियाबाद- चौकी पर खड़े वाहनों के पार्ट्स खुलवाने का मामला,सिपाही धर्मराज को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर,अपनी बाइक में पार्ट्स लगवाने के आरोप पर कार्रवाई\,लोनी थाने के अशोक विहार चौकी पर तैनात है सिपाही।

➡औरैया- डबल मर्डर में फरार आरोपी गिरफ्तार,फरार 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार,दिनदहाड़े भाई- बहन की हत्या की थी,सपा MLC समेत 7 की हुई थी गिफ्तारी,हत्या में प्रयुक्त राइफल भी बरामद की।

➡रामपुर- आजम खान की जमानत याचिका मंजूर,यतीमखाने के दो मुकदमों में याचिका मंजूर,सांसद आजम की जमानत याचिका मंजूर,घर में घुसकर लूट,जानवर चोरी का आरोप ,एडीजे 9 की अदालत में आज हुई सुनवाई।

➡बदायूं- प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का बयान- 2022 में गठबंधन कर भाजपा को हटाएंगे , भाजपा को सत्ता से हटाएंगे , आजम पर बदले की भावना से काम हो रहा , होली में अखिलेश को आशीर्वाद देने गए- शिवपाल यादव

➡प्रयागराज- अदालतों में कोरोना को लेकर जनहित याचिका , रोकथाम के उपायों को लेकर जनहित याचिका,राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट,रिपोर्ट में राज्य सरकार ने कोर्ट को दी जानकारी, 21 मार्च को होगी मामले की अगली सुनवाई।

➡अमरोहृ- धार्मिक मेले में दारोगा की गुंडई,  दारोगा दुकानदारों को दे रहा गाली, SI उमेश चन्द गुप्ता दे रहा गाली, मेले में लगी दुकानों को बंद कराई, प्रशासन का भी कारनामा आया सामने, कोरोना के बाद भी मेले की अनुमति दी,  थाना डिडौली इलाके में लगता है मेला। 

➡प्रयागराज- कोरोना को लेकर राज्य विवि की परीक्षाएं स्थगित ,18 मार्च से 2 अप्रैल के बीच सभी परीक्षाएं स्थगित,परीक्षा सामग्री स्ट्रांग रूम में रखने के दिए निर्देश,नई परीक्षा तिथियों की बाद में की जाएगी घोषणा।

प्रयागराज- उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने किया बदलाव,172 जजों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव ,अधिकांश जजों को प्रोन्नत कर कार्यभार सौंपा , गाजियाबाद CJM एकता सिंह का भी प्रमोशन।

➡वाराणसी- अभिनेत्री सारा अली खान के स्पर्श दर्शन का विवाद, काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन को लेकर विवाद ,मंदिर प्रशासन ने स्पर्थ दर्शन करने की जानकारी नहीं ,मामले पर मंदिर प्रशासन ने अर्चकों से की पूछताछ ,मुख्य कार्यपालक ने स्पर्श दर्शन से किया इनकार।

➡गोंडा - सेनिटाइजर के नामपर लूट का अलर्ट,सीएमओ में लूट का जताया अंदेशा,सीएमओ की चेतावनी सोशल मीडिया पर वायरल,सेनिटाइजेशन की कोई विभागीय टीम नहीं ,सेनिटाइजेशन के लिए घर आ सकते लुटेरे , किसी भी समूह के लिए घर का दरवाजा न खोलें- CMO
--------------------------
एटा : आज 17 मार्च मंगलवार को जनपद एटा की तहसील अलीगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए डीएम सुखलाल भारती, एसएसपी सुनील कुमार सिंह आदि।
               इस दौरान क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, सीडीओ मदन वर्मा, डीएफओ अखिलेश पाण्डेय, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, सीएमओ डॉ0 अजय अग्रवाल, एसडीएम पीएल मौर्य, तहसीलदार राजेश कुमार, पीडीडीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी, खंड विकास अधिकारी  राकेश कुमार शुक्ला, अशोक कुमार सिंह, बीएसए संजय सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत सोपाली सिंह, समाज कल्याण अधिकारी रश्मी यादव, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी डॉली सिंह, डीपीओ संजय सिंह आदि समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी मौजूद रहे।
----------
लखनऊ : योगी सरकार का बड़ा फैसला

2 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे-सरकार
प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित की गई
राहत,बचाव का अभियान तेज करेंगे-सरकार
धार्मिक गुरूओं से सरकार ने अपील की
मंदिर,मस्जिद,गुरुद्वारे में भीड़ ना हो-सरकार
इस अभियान में सभी लोग साथ दें- सरकार
कैबिनेट में कुल 5 प्रस्ताव पास हुए-सरकार
गरीबों की रोजी,रोटी सुनिश्चित करेंगे-सरकार
सीएम ने खाते में पैसे देने की मंशा जताई
निजी क्षेत्र के लोग घर से काम करें- सरकार
कोरोना पीड़ितों का मुफ्त में इलाज होगा
पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे-सरकार
तहसील दिवस,जनता दर्शन भी बंद- सरकार
प्रदेश में दूसरे स्तर पर कोरोना का असर
दलितों,गरीबों की मदद के लिए बनी कमेटी
वित्त मंत्री,कृषि मंत्री,श्रम मंत्री की कमेटी
रोज कमाने खाने वालों को दिक्कत नहीं होगी
3 दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी
कुछ धनराशि खाते में RTGS  करेंगे- सरकार
'कोरोना पीड़ित सरकारी कर्मचारी को सैलरी देंगे'
सिनेमा हॉल,मॉल,जिम 2 अप्रैल तक बंद
फतेहपुर में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन
जमीन हस्तांतरित किए जाने का प्रस्ताव पास
गोरखपुर में क्षेत्रीय विधि विज्ञान लैब-सरकार
लैब को क्लाब B से क्लास A करेंगे - सरकार
तानाजी फिल्म टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव पास
खनिज नियमावली 2020 संशोधन प्रस्ताव पास

------------------------------------
➡मुंबई- शेयर मार्केट खुलते ही धड़ाम, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट, सेंसेक्स में 616 अंकों की गिरावट, निफ्टी में 171 अंकों की गिरावट, कोरोना वायरस का असर शेयर मार्केट पर।

➡दिल्ली- कोरोना पर संसदीय स्थाई समिति की बैठक आज, शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी समिति की बैठक, समिति के अध्यक्ष बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल।

➡दिल्ली- मध्य प्रदेश मामले में आज होगी सुनवाई, SC में शिवराज सिंह चौहान की याचिका, फ्लोर टेस्ट की मांग याचिका पर सुनवाई, 12 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की।

➡लखनऊ- प्रायोजक संस्थाओं को CM देंगे आशय पत्र, 12.30 बजे 5 कालिदास मार्ग पर कार्यक्रम, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा साथ मौजूद रहेंगे, निजी क्षेत्र विवि की स्थापना के लिए पत्र।

➡लखनऊ- कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेसवार्ता, 12 बजे लोकभवन में होगी प्रेसवार्ता, लोकभवन में कैबिनेट के बाद प्रेसवार्ता।

➡कानपुर में कल गैंगरेप का मामला, भारत समाचार की खबर का असर, पुलिस ने 4 आरोपियों को अरेस्ट किया, समीर अग्रवाल,सक्षम साहू हुए गिरफ्तार, मनोज और इकबाल की भी गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी अमित अग्रवाल फरार है, खुद को कानपुर क्लब का निदेशक बताया, ग्वालटोली पुलिस क्लीन चिट दे चुकी थी, भारत समाचार पर खबर चली तो कार्रवाई, ग्वालटोली इंस्पेक्टर पर मेहरबानी की गई, पीड़िता से अभद्रता करने पर कार्रवाई नहीं, इंस्पेक्टर ने घटना को छुपाए भी रखा था।

➡नोएडा में कोरोना के 2 नए केस सामने आए, सेक्टर 100 की सोसाइटी में 2 नए केस, सेक्टर 100 की पॉश सोसाइटी में 2 केस, टेस्ट में 2 केस कोरोना पॉजिटिव मिले, सेक्टर 100 की सोसाइटी को बंद किया गया, आसपास की मार्केट को भी सेनेटाइज कर रहे, सेक्टर 100 में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया तेज, प्रभावित सोसाइटी के लोगों को सतर्क किया, संपर्क में आए लोगों को तलाशा जा रहा है।

➡कन्नौज- सड़क पर शव रखकर परिजनों ने किया हंगामा, नौकरी के लिए गुजरात गए युवक का घर आया शव, गांव के ही कुछ लोग नौकरी के लिए ले गए थे, परिजनों का हत्या का आरोप लगाकर किया हंगामा, तिर्वा के क्रांति चौराहे पर शव रखकर किया हंगामा, तिर्वा कोतवाली के मलिहापुर गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- पुलिस के खौफ से युवक की हुई मौत, युवक के भाई को गिरफ्तार करने गई थी, युवक ने पुलिस पर पीटने का लगाया आरोप, लूट मामले में दबिश देने पहुंचीं थी कुन्दरकी पुलिस, मृतक के सामने भाई को पीटने का आरोप, मैनाठेर थाना क्षेत्र के इमरतपुर ऊधो का मामला।

➡चित्रकूट- मामूली बात पर 2 पक्षों में चले लाठी डंडे, 2 पक्षों में जमकर धारदार हथियार चले, महिलाएं और बच्चों समेत 19 लोग घायल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कराया गया भर्ती, तीन लोगों को जिला अस्पताल किया रेफर, मानिकपुर के दराई मजरा चुरेह कसेरुहा का मामला।

➡औरैया- नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला, मामले में ब्लॉक प्रमुख को किया गिरफ्तार, लड़की के अपहरण के बाद से चल रहा था फरार, बिधूना ब्लॉक प्रमुख कौशलेंद्र राजपूत गिरफ्तार, थाना बेला में दर्ज था मुकदमा।

➡गोंडा- प्राइवेट कंपनी के ATM तोड़ने का प्रयास, सटर, चैनल और शीशा तोड़कर चोर घुसे, मशीन का लॉकर भी तोड़ने का किया प्रयास, कैश ना निकलने से चोरों का प्रयास असफल, खोडारे के नरहरपुर बभन गांव का मामला।

➡हरदोई- ओलावृष्टि से फसल खराब होने पर प्रदर्शन, लेखपाल के आंकलन न करने पर प्रदर्शन, आंकलन को नहीं पहुंचा कोई जिम्मेदार, गांव में प्रदर्शन कर मुआवजा दिलाने की मांग, कासिमपुर के बबुरावल गांव में किया प्रदर्शन।

➡गाजियाबाद- सऊदी अरब से लौटी महिला खुलेआम घूम रही, सोसाइटी में घूमते मिलने पर पुलिस को सूचना, महिला को फ्लैट में रहने की हिदायत दी गई, राकेश मार्ग ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का मामला।

➡हरदोई- कासिमपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की 11 बाइकों के साथ 4 चोर गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया बरामद, कल्लावा पुल के नहर पटरी के पास बरामदगी।

➡झांसी- मामूली बात को लेकर पड़ोसियों में विवाद, विवाद में महिला ने विद्युत मीटर जलाया, मीटर जलाते महिला का वीडियो वायरल, प्रेम नगर थाना के पुलिया नंबर-9 का मामला।

➡बागपत- घर में सो रहे युवक की हत्या से सनसनी, बदमाशों ने युवक की गोली मारकर की हत्या, अज्ञात बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम, थाना रमाला क्षेत्र के किरठल गांव की वारदात।

➡कानपुर देहात- महिला ने फांसी लगा कर दी जान, पति की मौत से रहती थी परेशान, आंगनबाड़ी में करती थी नौकरी, मंगलपुर क्षेत्र के खानपुर का मामला।

➡प्रतापगढ़- फांसी पर लटकता मिला युवक का शव, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस, लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म, चिलबिला क्षेत्र के टेकार गांव की घटना।

➡सहरानपुर- खनन विभाग की लगातार कार्रवाई जारी, अवैध खनन की 12 गाड़ियां सीज की गई, विभाग ने कुतुबशेर इलाके में की कार्रवाई।

➡रामपुर- आजम खान की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, पत्नी,बेटे अब्दुल्ला की जमानत याचिका पर सुनवाई। 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन