समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 मार्च 2020

पटियाली कासगंज :  इंस्पेक्टर की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक
होली में खलल डालने वालों पर होगी कार्रवाई- इंस्पेक्टर
होली पर्व को लेकर पुलिस  ने आज गुरुवार को कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक की।
नगर के प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर  पुलिस की तैनाती रहेगी।
इस मौके पर इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप गौतम ने कहा कि होली पर्व पर अगर किसी भी शरारती तत्व ने खलल डाला तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि होली पर्व के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग बेहद जरूरी है।

इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र प्रताप गौतम,एसएसआई गजराज सिंह, डॉ सचिन दुबे, मण्डल अध्य्क्ष अरविन्द मौर्य, मंडल उपाध्यक्ष सचिन मिश्रा, भाजपा नेता मनजीत दीक्षित, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव गुप्ता,राजमोहन गुप्ता, भंवर सिंह प्रधान,  डॉ अमित मिश्रा, दीपक चतुर्वेदी(गोपू), कश्मीर प्रधान, अमित सिंह राठौर, पप्पू प्रधान,धीरेंद्र पूर्व प्रधान, मुन्ना अली,फारुख कुरेशी, समेत तमाम क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।
-------------------------
➡दिल्ली- निर्भया मामले में नया डेथ वारंट जारी,20 मार्च को होगी दोषियों को फांसी,20 मार्च को सुबह 5.30 बजे होगी फांसी ,निर्भया के चारों दोषी फांसी पर लटकेंगे,3 बार टल चुकी थी दोषियों की फांसी,अक्षय,पवन,मुकेश,विनय को होगी फांसी,पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया डेथ वारंट।

➡दिल्ली- निर्भया मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, दोषियों को अलग-अलग फांसी पर सुनवाई,  अलग-अलग फांसी देने की मांग पर सुनवाई, SC में मामले की सुनवाई 23 मार्च तक टली,  हमारे आदेश से निचली अदालत की कार्यवाही प्रभावित नहीं होगी-SC,  SC में मामले की सुनवाई 23 मार्च के लिए टली,  23 मार्च को 3 बजे मामले की होगी सुनवाई। 

➡दिल्ली- पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन ने किया सरेंडर, राउज एवेन्यू कोर्ट में किया सरेंडर, IB स्टाफ अंकित शर्मा की हत्या का आरोप, दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड है ताहिर हुसैन, ताहिर पर दंगों को भड़काने का है आरोप, क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंची कोर्ट परिसर।

➡दिल्ली- भारत में कोरोना का 30वां मामला,रायपुर में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला,जांच में व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया,देश में अबकर 30 लोगों को कोरोना।

➡दिल्ली- दिल्ली हिंसा को लेकर NSUI ने प्रदर्शन किया ,सदन में भी कांग्रेस लगातार सवाल कर रही,दिल्ली हिंसा को लेकर सवाल खड़े कर रही कांग्रेस।

➡दिल्ली- कांग्रेस के 7 सांसद निलंबित किए गए,लोकसभा से कांग्रेस के 7 सांसद निलंबित,पूरे सत्र के लिए किया गया निलंबित,लोकसभा में जमकर हंगामाबाजी की थी,हंगामा करने पर सांसदों पर कार्रवाई की,हंगामे से दुखी थे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ,2 दिनों से कार्यवाही में नहीं ले रहे थे भाग।

➡लखनऊ- ऋषि कुमार ने IFS में टॉप किया, भारतीय वन सेवा में किया टॉप,लखनऊ निवासी आरके सिंह के बेटे हैं ऋषि,ऋषि के पिता कृषि विभाग में संयुक्त निदेशक।

➡लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान- राष्ट्रीय कृषि विकास योजना की समीक्षा की,योजनाओं को मार्च तक पूरा करने के नर्देश, सभी विभागों को निर्देश दिए है, किसानों की आमदनी बढ़ाने की ओर बढ़ रहे,  किसानों की किसान सम्मान राशि दी जाएगी, जरूरी कागजात सही करा लें किसान, सभी बैंकों में केसीसी कार्ड बनाया जा रहा-शाही।

➡लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की समीक्षा बैठक,कृषि भवन में चल रही है समीक्षा बैठक,कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत मौजूद,संबंधित अधिकारी भी बैठक में मौजूद हैं,राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत बैठक,नोडल एजेंसी के बजट को लेकर समीक्षा।

➡लखनऊ- कांग्रेसी एमएलसी दीपक सिंह का आरोप,कांग्रेस दफ्तर में हमला किया गया-दीपक सिंह,ACS गृह को सौंपा ज्ञापन- दीपक सिंह,भाजपा कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़-दीपक सिंह,कार्रवाई न हुई तो सड़क पर करेंगे आंदोलन-MLC.

➡लखनऊ- कोरोना वायरस को लेकर डीएम ने जारी किए आदेश, खुले में मीट की बिक्री न की जाए- डीएम, फॉगिंग की व्यवस्था की जाए- जिलाधिकारी, खुले में पशुओं को मारना प्रतिबंधित-डीएम, खुले में कटे हुए फलों की बिक्री न हो- डीएम। 

➡लखनऊ- सीएम सलाहकार मृत्युंजय कुमार का ट्वीट- राहुल गांधी के ट्वीट को किया रि-ट्वीट, मोदी सरकार पर भरोसा रखें- मृत्युंजय, इटली से आने वाली समस्याएं हल होंगी-मृत्युंजय।   

➡लखनऊ- डीजीपी ने छुट्टियों पर लगाई रोक ,पुलिसकर्मियों, अफसरों की छुट्टियों पर रोक,6 से 11 मार्च तक छुट्टियों पर लगाई रोक,होली के मद्देनजर छुट्टियों पर रोक लगाई।

➡लखनऊ- पुलिसकर्मियों,अधिकारियों की छुट्टियों पर रोक,होली तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक,DGP ने होली तक छुट्टियों पर लगाई रोक , कानून व्यवस्था के मद्देनजर लगाई गई रोक।

➡लखनऊ- स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस,कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की पीस, यूपी में 175 लोगों की सैम्पल लिए गए- मंत्री

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी से मिले संजय राउत,उद्धव ठाकरे का अयोध्या कार्यक्रम,कार्यक्रम की तैयारी के सिलसिले में मिले राउत,7 मार्च को अयोध्या आ रहे उद्धव ठाकरे,तैयरियों के सिलसिले में सीएम से राउत।

➡मुजफ्फरनगर - मकान में चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़,33 तमंचे और भारी मात्रा में उपकरण बरामद,2 शातिर हथियार सप्लायरों को किया अरेस्ट,क्राइम ब्रांच की टीम ने किया भंडाफोड़,शाहपुर थाना क्षेत्र के तावली गांव का मामला।

➡ मथुरा- कोरोना को लेकर इस्कॉन टेंपल का फैसला,विदेशी श्रद्धालुओं को आने से मना किया,2 माह तक विदेशी श्रद्धालुओं को न आने को कहा,मथुरा के वृंदावन में है इस्कॉन टेंपल,इस्कॉन टेंपल के पीआरओ का बड़ा बयान।

➡ मुजफ्फरनगर - मकान में चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़,33 तमंचे और भारी मात्रा में उपकरण बरामद,2 शातिर हथियार सप्लायरों को किया अरेस्ट
क्राइम ब्रांच की टीम ने किया भंडाफोड़,शाहपुर थाना क्षेत्र के तावली गांव का मामला।

➡ मेरठ- पति ने पत्नी को लगाई आग,पेट्रोल डालकर पत्नी को किया आग के हवाले,खेत में ले जाकर पत्नी को जिंदा जलाया,जलती हुई महिला काफी दूर तक दौड़ी  ,गंभीर झुलसी महिला का लोगों ने बनाया वीडियो,पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया,आग लगान के बाद आरोपी पति फरार,थाना भावनपुर के जेई गांव का मामला।

➡कानपुर- बेटी को दरिदों से बचाती घूम रही मां,4 युवकों पर नाबालिग से रेप का आरोप,दबंग आरोपी दे रहें जान से मारने की धमकी, पीड़िता समेत 3 बच्चों की छूटी पढ़ाई, बाबूपुरवा थाना पुलिस कर रही हीलाहवाली।

➡वाराणसी - बभनियाव में पुरातत्व विभाग की खुदाई जारी,खुदाई में मिला शिवलिंग और गर्भगृह,गुप्त कालीन माना जा रहा है गर्भगृह, वाराणसी से 15 किमी दूर हो रही खुदाई, बीएचयू और पुरातत्व विभाग करा रहा खुदाई।

➡अमेठी- दबंगों ने सार्वजनिक मार्ग पर खड़ी की दीवार,स्थानीय लोगों के विरोध करने पर दी धमकी, पीड़ितों ने न्याय के लिए थाने में लगाई गुहार,जामो थाना क्षेत्र के कटारी गांव का मामला।

➡आगरा - कोरोना वायरस को लेकर आगरा में दहशत  ,ताजमहल में जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम ,जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, पर्यटकों में कोरोना वायरस की हो रही जांच ,ताजमहल से 500 मीटर की दूरी पर जांच,शिल्पग्राम में टीम कर रही पर्यटकों की जांच।

➡बाराबंकी -होली के मद्देनजर खाद्य विभाग का छापा,मिठाई की दुकान पर छापेमारी से हड़कंप,दुकान से खोया का सैंपल टीम ने भरा,घरेलू गैस सिलेंडर और पॉलिथीन बरामद,सुमेरगंज में मिठाई की दुकान पर मारा छापा।

➡कासगंज- कोरोना वायरस को लेकर जिले में अलर्ट,जिला अस्पताल में व्यक्ति की हो रही जांच ,कोरोना वायरस की कराई जा रही है जांच,मरीज को कोरोना वायरस वार्ड में किया शिफ्ट,कल शाम केरला से अपने घर आया था ,सोरों कोतवाली का रहने वाला है युवक।

➡भदोही- पुलिस ने 8 ठगों को किया गिरफ्तार, फ्रेंचाइसी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, कई लोगों के साथ कर चुके हैं करोड़ों की ठगी, ठगों से कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए, 2.92 लाख रुपया कैश,कई पासबुकें बरामद, 20 मोबाइल,28 एटीएम,20 नए सिम बरामद, क्राइम ब्रांच, भदोही पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡बांदा- आयकर विभाग की टीम ने की छापेमारी, DPRO कार्यालय में TDS फाइलों की जांच, आयकर अधिकारी कानपुर के नेतृत्व में छापा, जांच में सब कुछ मिला संतोषजनक, प्रधानों को समय से टीडीएस भरने के निर्देश, विकास भवन डीपीआरओ कार्यालय का मामला।

➡पीलीभीत- टाइगर के 3 वीडियो विभाग ने जारी किए, बाघों की सुंदरता पर्यटकों का आकर्षण, आकर्षण का केंद्र बनी बाघों की चहलकदमी, पर्यटकों, विभागकर्मियों ने वायरल किया वीडियो, पीलीभीत टाइगर रिजर्व का मामला।

➡बस्ती- युवराज पैलेस के मालिक पर लगा आरोप, युवराज पैलेस का मालिक है हनुमान सिंह ,पीड़ित के दामाद मिथलेश ने लगाया आरोप, जमीन, हड़पने,रंगदारी मांगने का आरोप,छावनी थाने में हनुमान सिंह पर केस दर्ज।

➡प्रतापगढ़- कुएं में छात्रा का शव मिलने का मामला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, डेरवा बाजार में शव रखकर लगाया जाम, DM,SP को मौके पर बुलाने की मांग, हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग।

➡हरदोई- बाल संरक्षण गृह से किशोर बंदी फरार, लखीमपुर का रहने वाला है बाल अपचारी, लड़की को भगाने के मामले में था बन्द, पुलिस बाल अपचारी की तलाश में जुटी, देहात कोतवाली क्षेत्र में हैं बाल संरक्षण गृह।

➡बाराबंकी- नगर पंचायत अधिकारियों की मिलीभगत, मानकों के विपरीत नाली निर्माण जारी, ठेकेदार करा रहा मानक विहीन निर्माण, फतेहपुर की बेलहरा पुलिस चौकी का मामला।

➡हरदोई- आकाशीय बिजली गिरने से युवक झुलसा, बिजली गिरने से मवेशी की भी हुई मौत, आकाशीय बिजली गिरने से एक घायल, घायल को सीएचसी में कराया गया भर्ती, पिहानी थाने के अहेमी गांव में हुई घटना।

----------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन