समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 मार्च 2020

लखनऊ : फसलों को हुए नुकसान पर उत्तर प्रदेश सरकार की त्वरित कार्रवाई
सरकार ने तेजी से आंकलन कराकर जारी कर दी मुआवजा राशि,
ओलावृष्टि प्रभावितों के लिए सरकार ने जारी की 19.68 करोड़ की मुआवजा राशि,
शुक्रवार से शनिवार तक हुई बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुआ था नुकसान
लखनऊ : माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा
हाईकोर्ट ने दिया था जांच का आदेश
बागपत जिला जेल में माफिया डॉन की हुई थी हत्या
सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया मुकदमा
हत्या की साजिश में चन्द सफेदपोश भी शामिल
बागपत के तत्कालीन जेल अधीक्षक उदय प्रताप की एफआईआर पर सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा
सज़ायाफ्ता बंदी सुनील राठी ने बागपत जेल में की थी माफिया डॉन की हत्या
हाईकोर्ट ने 25 फरवरी को सौपी थी सीबीआई को हत्याकांड की जांच।

➡दिल्ली- अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लि.ने शुरू की योजना, महिलाओं के लिए खास कैब लॉन्च की है, कैब का संचालन महिला ड्राइवर करेंगी, महिला ड्राइवर एक खास ड्रेस पहनेंगी, दिल्ली के साथ एनसीआर में लाभ लें सकेंगी, जयपुर,आगरा  की महिलाओं को भी फायदा, विशेष कैब की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, फोन नंबर 927870888 जारी किया है।

➡दिल्ली- महिलाएं संभालेंगी पीएम का सोशल मीडिया अकाउंट, कामयाब महिलाओं की कहानियां सुनेंगे पीएम मोदी, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर फैसला, समाज को प्रेरणा देने वाली महिला को सौंपेंगे, नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं से संवाद करेंगे मोदी, नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ संवाद करेंगे, राष्ट्रपति भवन में समारोह के दौरान पुरस्कार देंगे, राष्ट्रीय पुरस्कार से महिला को सम्मानित करती है।

➡दिल्ली- देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 34 हुई, ईरान से लौटे लद्दाख के दो लोग संक्रमित, देश में कोरोना के 3 नए मरीज सामने आए।

➡दिल्ली- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आज, हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है, महिलाओं को अधिकारों को जागरूक करना है।

➡दिल्ली- महिला दिवस आज, पीएम मोदी आज सौंपेंगे अपना ट्वीटर अकाउंट, महिला को सौंपेंगे अपना ट्विटर अकाउंट।

➡दिल्ली- येस बैंक के फाउंडर रात 3 बजे अरेस्ट, राणा कपूर रात 3 बजे गिरफ्तार, ईडी ने 20 घंटे तक की पूछताछ, राणा कपूर को पीएमएलए में किया गया अरेस्ट।

➡लखनऊ- पुलिस और बदमाशों की बीच मुठभेड़, बंथरा में लूटपाट कर भाग रहे थे बदमाश, सरोजनीनगर के गुलाबखेड़ा में हुई मुठभेड़, पुलिस की फायरिंग में 2 बदमाश घायल, 2 बदमाश बाइक से मौके से हुए फरार।

➡हरदोई- छेड़छाड़ के आरोप में हेड कांस्टेबल को पीटा, मारपीट में हेड कांस्टेबल समेत कई लोग जख्मी, हेड कांस्टेबल के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट, लखनऊ-मल्लावां रोडवेज बस में हुआ विवाद, मल्लावां कोतवाली में तैनात है हेड कांस्टेबल, पूरे प्रकरण में सीओ बिलग्राम कर रहे जांच, परिजनों ने हेड कांस्टेबल पर भी लगाए आरोप, साथी सिपाहियों के साथ मारपीट का आरोप।

➡सिद्धार्थनगर- सीएम योगी का सिद्धार्थनगर दौरा आज, 11.25 बजे दुल्हासुमाली पहुंचेंगे सीएम, 11.30 बजे PHC ककरहवा पहुंचेंगे सीएम, सीएम आरोग्य मेला का निरीक्षण करेंगे, पोषण पकवाड़ा का शुभारंभ भी करेंगे, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम, महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे, 12.40 बजे कुशीनगर के लिए रवाना होंगे।

➡कुशीनगर- सीएम योगी का कुशीनगर दौरा आज, 1.20 बजे कुशीनगर हेलीपैड पहुंचेंगे सीएम, अहिरौली राय PHC पर सीएम का कार्यक्रम, सीएम आरोग्य मेला का करेंगे निरीक्षण, सीएम पोषण पखवारे का करेंगे शुभारम्भ, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम, महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर करेंगे सम्मान, 2.45 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना। 

➡बुलंदशहर- एसएसपी संतोष कुमार सिंह की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 3 हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल पर केस दर्ज, आपराधिक गिरोह के तौर पर कर रहे थे कार्य, भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए सभी पुलिसकर्मी, केस दर्ज होने पर सभी को किया निलंबित।

➡बुलंदशहर- एसएसपी की भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई, 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया, एसएसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में की कार्रवाई, 3 हेड कांस्टेबल,एक कांस्टेबल निलंबित, सिकन्द्राबाद थाने में है तैनात चारों पुलिस कर्मी, सिकन्द्राबाद थाने में मुकदमा भी दर्ज किया।

➡बाराबंकी- जिला अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड, कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाया वार्ड, ऑक्सीजन, अन्य सुविधाओं की है पूरी व्यवस्था, अस्पताल के डॉक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश।

➡अमरोहा- शांति व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस की पहल, पुलिस ने असामाजिक तत्वों को दिए रेड कार्ड, होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने की पहल, 1200 लोगों को चिन्हित कर दिए गए रेड कार्ड।

➡सोनभद्र- कुंए में मां और 2 बेटियों के शव मिले, पति ने शवों को देखकर पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौली की घटना।

➡बदायूं- अलग अलग सड़क हादसों में 4 लोगों की मौत, वजीरगंज के सैदपुर पर में 2 लोगों की मौत, विनावर के त्रिलोकपुर के पास एक की मौत, सिविल के नवादा के पास भी युवक की मौत।

➡ललितपुर- युवक को अगवा कर मारपीट के बाद लूटा, हाथ पैर बांधकर गंभीर हालत में छोड़ा, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, तालबेहट कोतवाली के खांदी की घटना।

➡संभल- पुलिस प्रशासन ने 574 लोगों को दिया नोटिस, पुलिस ने दिया लाल नोटिस, होली पर शांति के लिए दिया नोटिस, अशांति फैलाने वालों को दिया नोटिस।

➡शाहजहांपुर- युवक की हत्या से इलाके में सनसनी, युवक की गोली मारकर हत्या की गई, रंजिश के चलते युवक की हत्या की, निगोही के उन खुर्द गांव की घटना।

--------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन