समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 मार्च 2020


➡दिल्ली- विश्व में कोरोना का कहर लगातार जारी,विश्व में कोरोना से 35349 लोगों की मौत,विश्व में 743190 लोगों को कोरोना ,स्पेन में आज 537 लोगों की मौत,ईरान में आज 117 लोगों की कोरोना से मौत,ब्रिटेन में आज कोरोना से 187 लोगों की मौत,अमेरिका में कोरोना से आज 24 लोगों की मौत, चीन में आज कोरोना से 4 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े,देश में अबतक 1306 लोगों को कोरोना,देश में अबतक 32 लोगों की कोरोना से मौत,केरल में 234 लोगों कोरोना,एक की मौत,महाराष्ट्र में 220 को कोरोना,9 लोगों की मौत,दिल्ली-97,यूपी-96,कर्नाटक-88 लोगों को कोरोना,गुजरात-70,तेलंगाना-70,राजस्थान-69 को कोरोना,महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 9 लोगों की मौत,यूपी में आज 24 कोरोना के नए केस मिले।

➡दिल्ली- शिया वक्फ बोर्ड अध्यक्ष वसीम रिजवी का बयान,5 दिन पहले कहा था शव जलाने चाहिए-रिजवी,कोरोना से मरने वालों को जलाना ठीक-रिजवी,किसी भी धर्म जाति के हों,जलाना ठीक-वसीम,धार्मिक परंपराओं को किनारे कर बचाना होगा,महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया शव जलाने का।

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार ने पुलिस को केस करने को कहा,मर्कज, निजामुद्दीन के मौलाना पर केस को कहा,मर्कज की धार्मिक सभा में 400 लोग शामिल हुए ,163 लोगों को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया,आज 300 लोगों को और हॉस्पिटल लाया जाएगा।

➡लखनऊ- कल से सड़कों पर पुलिस होगी ज्यादा सख्त,पैदल चलने पर भी सड़कों पर होगी मनाही,विशेष मेडिकल परिस्थितियों में निकला जा सकेगा,सामान लेकर पैदल जाने वालों को रोका जाएगा,बैरियर पर रोककर भेजा जाएगा शेल्टर होम,सीपी सुजीत पांडे ने सभी अफसरों को दिया निर्देश।

➡लखनऊ- पीआरवी 2768 ने की मदद,थाना सुशांत गोल्फ के पास का मामला,अर्जुनगंज हनुमान मंदिर से कॉलर ने दी सूचना ,पत्नी के प्रसव पीड़ा की जानकारी दी ,पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल पहुंचाया, 8 किमी दूर झलकारी बाई अस्पताल में भर्ती कराया।

➡लखनऊ- नगर निगम लॉक डाउन तक करेगा सहायता,लॉकडाउन अवधि तक गरीबों को देगा सहायता,नगर निगम में पंजीकृत पटरी दुकानदार का संरक्षण,इक्का, तांगा चलाने वाले लोगों का होगा संरक्षण, पात्र व्यक्तियों की बैंक अकाउंट की डिटेल लेंगे,जोनल अधिकारियों के जारी किए गए नंबर,फोन से दे सकते हैं लोग अपनी डिटेल।

➡लखनऊ-केजीएमयू ने जारी किए आंकड़े ,कोरोना पॉजीटिव 7 मेडिकल कालेज में भर्ती,पीजीआई,आर्मी कैंट में 1-1 मरीज भर्जी ,लखनऊ में 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले,आज कुल 43 जांच कोरोना की हुई
मेडिकल कालेज में सभी जांच आई निगेटिव,मेडिकल कॉलेज ने जारी किए आंकड़ें,विभिन्न जिलों की जांच सैम्पल की रिपोर्ट।

➡हरदोई- कल एम्बुलेंसकर्मीं हड़ताल पर,108 और 102 एम्बुलेंस कर्मी हड़ताल पर,प्रांतीय आह्वान पर हड़ताल पर जाएंगे,अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे कर्मीं,3 महीने का वेतन ना मिलने पर हड़ताल,जिले भरे में संचालित है PHC-CHC सेवा बाधित होगी।

➡महोबा - 7 माह की गर्भवती पैदल पहुंची महोबा,545 किलोमीटर का पैदल चल पहुंची गांव,पति-पत्नी-4 साल का पैदल गांव पहुंचा,कानपुर-सागर हाइवे से पैदल चल रही महिला।

➡अयोध्या- 7 साल से कम सजा वाले कैदी होगे रिहा,135 फाइल की सुनवाई की गई,मंडल कारागार में लगी अदालत, 3 एडीजे-दो जुडिशल मजिस्ट्रेट ने की सुनवाई , सुनवाई के बाद 61 बंदियों की हुई जमानत।

➡कानपुर देहात - कोरोना संदिग्ध युवक मिला,औरैया से बहराइच जा रहा था युवक,रास्ते में ही स्वास्थ्य विभाग ने जांच की,थर्मल स्कैनिंग में संभावित लक्षण पाए गए,युवक आईशोलेसन वार्ड में शिफ्ट,तहसील अकबरपुर क्षेत्र का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- बच्ची की मौत की खबर निकली झूठी,शेल्टर होम से बचने को आरोपी की साजिश ,बच्ची की मौत की झूठी साजिश रची थी ,लॉकडाउन के उल्लंघन में पुलिस ने पकड़ा था,मौत की खबर पर पुलिस ने छोड़ा था ,घर पर पुलिस को साजिश की हुई जानकारी ,आरोपी की नहीं है कोई मासूम बच्ची ,दादरी पुलिस ने साजिश का किया खुलासा।

➡लखनऊ- डीएम बीएन सिंह नोएडा से हटाए गए ,सुहास एलवाई नोएडा के नए जिलाधिकारी ,नोएडा डीएम पर यूपी सरकार का एक्शन ,बीएन सिंह राजस्व विभाग में अटैच किए गए  ,नोएडा डीएम केस में मुख्य सचिव का बयान ,कोरोना नियंत्रण में नोएडा डीएम फेल- तिवारी ,डीएम ने छुट्टी की चिट्ठी वायरल की- तिवारी ,नोएडा डीएम ने अनुशासनहीनता की- तिवारी ,नोएडा डीएम बीएन सिंह का तबादला - तिवारी ,बीएन सिंह का राजस्व परिषद लखनऊ तबादला ,सुहास एलवाई नोएडा के नए डीएम- तिवारी

➡देवरिया- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,,बाहर से आये 11 लोग होम क्वारेंटाइन,DM अमित किशोर ने किया निरीक्षण,DM ने रैन बसेरों का भी किया निरीक्षण ,हजारों लोगों को दिया गया भोजन का पैकेट, जिले के सभी बार्डर पर डॉक्टरों की टीम तैनात,DM ने कम्युनिटी किचन का भी लिया जायजा।

➡कौशाम्बी- पुलिस अधीक्षक ने किया जनपद में भ्रमण,लॉक डाउन के नियमों के पालन के बाद भ्रमण,बार्डर पर बने कैम्प का किया गया निरीक्षण,बाहर निकलने वालों को सख्त हिदायत,घर के बाहर बच्चे के खेलने पर परिजनों पर केस।

➡फतेहपुर- फतेहपुर में यात्री तालाब पार कर जा रहे,जिला प्रशासन ने सीमाएं की हैं सील,यात्री तालाब-जगंल के रास्ते घरों को जा रहे,तालाब में महिलाए-बच्चों के साथ निकल रही ,फतेहपुर बॉर्डर से छिवली नदी पार कर रहे लोग,फतेहपुर में दिल दहलाने वाले वीडियो ,रोक के बावजूद लोगों ने नए रास्ते खोजे।
-----------------------------------------------------------------
➡गुजरात में कोरोना से एक और मौत हुई, गुजरात में मरने वालों की संख्या 6 हुई, अबतक 6 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है।
संपादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर
➡मुंबई- सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट जारी, सेंसेक्स 567 अंकों के साथ नीचे गिरा, निफ्टी में 165 अंकों की गिरावट दर्ज।

➡दिल्ली-यूपी की सीमाओं को सील किया गया, दिल्ली गेट को भी पुलिस ने सील किया है, इमरजेंसी सेवा वाली गाड़ियों को ही एंट्री है, दिल्ली से यूपी,यूपी से दिल्ली जाना बंद हुआ, पलायन करने वाले मजदूर नहीं दिख रहे हैं।

➡दिल्ली- लॉकडाउन समय बढ़ाने की अफवाह गर्म, इसी के मद्देनजर पलायन की स्थिति बनी, कैबिनेट सेक्रेटरी ने इस पर लगाया विराम, 'लॉकडाउन बढ़ाए जाने की खबरें निराधार'

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार ने होटल ललित बुक किया, डॉक्टर्स के रहने के लिए होटल ललित बुक, जीबी पंत,लोकनायक के डॉक्टर यहां रहेंगे, होटल का पेमेंट दिल्ली सरकार करेगी।

➡दिल्ली- इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने अपील की, गैस सिलेंडर को लेकर पैनिक ना हों-IOC, 15-15 दिन में सिलेंडर बुक कर सकते हैं-IOC, रसोई गैस की कोई कमी नहीं है- IOC

➡दिल्ली- एमपी की जेल से छोड़े जाएंगे 8 हजार बंदी, 45 से 60 दिन का होगा पैरोल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फैसला।

➡लखनऊ- रिटायर्ड इंस्पेक्टर विमल सरकार की पहल, मजदूरों को बांटी राहत सामग्री,कराया भोजन, अपनी कॉलोनी के मजदूरों को कराया भोजन, बिहारी मजदूरों को लगातार करा रहें भोजन, ड्यूटी पर पुलिसकर्मियों को खिलाया खाना, विभूतिखंड में पुलिसकर्मियों को खाना खिलाया।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखी चिट्ठी, महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली के सीएम को चिट्ठी, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब के CM को चिट्ठी, कोरोना से निपटने के लिए सीएम की चिट्ठी, जनता की सुविधाओं के लिए लिखी चिट्ठी।

➡लखनऊ- इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंच रहे मजदूर, हज हाउस,अवध शिल्पग्राम भी पहुंच रहे हैं, बड़ी संख्या में बसों में भरकर लाए जा रहे, लॉकडाउन में इन्हीं स्थानों पर रहेंगे मजदूर।

➡लखनऊ- सीएम आवास पर सीएम योगी की मीटिंग, टी-11 के अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे, 11 समितियों के सदस्यों के साथ मीटिंग, कोरोना को लेकर हालात की समीक्षा करेंगे।

➡लखनऊ- शिया वक्फ बोर्ड अध्यक्ष का बड़ा फैसला, सभी वक्फ किराए 3 महीने माफ किए गए, 1 मार्च से जो भी किराया हुआ माफ किया, सभी मुतावल्लिओं को निर्देश जारी किए गए।

➡लखनऊ- यूपी IAS एसोसिएशन का बड़ा फैसला, सीएम राहत कोष में देंगे 11 लाख रुपए, कोरोना से लड़ने के लिए 11लाख रुपए, IAS एसोसिएशन ने 11 लाख रुपए दिया।

➡लखनऊ- मनरेगा मजदूरों को मिलेगा निशुल्क राशन, सभी कोटेदारों को दिए गए हैं निर्देश, पंजीकृत मजदूरों को निशुल्क राशन वितरण।

➡प्रयागराज- सीएमओ के बेटे को कोरोना के लक्षण, CMO का बेटा हाल में लंदन से लौटा, आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया, बेटे का सैंपल जांच के लिए KGMU भेजा।

➡बाराबंकी- सांसद उपेंद्र रावत ने मदद को बढ़ाए हाथ, 1 लाख पीएम राहत कोष में जमा कराया, सांसद निधि से 1 करोड़ कोरोना के लिए दिए, कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद किया।

➡बरेली प्रशासन का संवेदनहीन कारनामा, गरीब मजदूरों को केमिकल से नहलाया, एक साथ बैठाकर केमिकल से नहलाया, लोगों के स्वास्थ्य के साथ भयंकर खिलवाड़, बरेली प्रशासन का गरीबों से अमानवीय कृत्य, सैनेटाइज्ड करने के नाम पर केमिकल बाथ, आंख और मुंह बंद कराकर केमिकल बाथ, केमिकल बाथ का वीडियो वायरल हुआ।

➡आगरा- सीएमओ आगरा की कार्यशैली पर उठे सवाल, मुकेश वत्स की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल, कारोबारी की बेटी,परिजनों पर कार्रवाई नहीं, कॉलेज संचालक,बेटे के खिलाफ एक्शन नहीं, इन लोगों ने कोरोना पीड़ितों की सूचना दबाई, जबकि डॉक्टर दंपति पर केस दर्ज कराया गया, एक व्यापारी के चलते 40 लोग घर में कैद हैं।

➡सीतापुर- सिंघानिया एजुकेशनल इंस्टीट्यूट का कारनामा, लॉकडाउन में 9 शिक्षकों को नौकरी से निकाला, सहारा बनने की बजाए नौकरी से निकाल दिया, बिना किसी नोटिस के नौकरी से निकाल दिया, अब इन परिवारों के पास पैसे की बहुत समस्या, पुलिस-प्रशासन ने संस्थान पर कार्रवाई नहीं की।

➡हमीरपुर- शासन के आदेश के बाद पुलिस-प्रशासन सख्त, हमीरपुर-कानपुर बॉर्डर पर मजदूर रोके गए हैं, जो भी जहां है वहीं रहेगा का दिया गया आदेश, जिले की सीमाएं सील होने के बाद सख्ती हुई, सदर क्षेत्र के हमीरपुर-कानपुर बॉर्डर का मामला।

➡कानपुर- मुंबई से आया व्यक्ति घर से फरार, बाइक से मुंबई से कल आया था व्यक्ति, व्यक्ति ने नहीं दी थी किसी को सूचना, लोगों को पता चलने पर घर से व्यक्ति फरार, सूचना के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई, पुलिस-स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की कार्रवाई, मोहल्लेवासियों में कल से दहशत का माहौल, कुरसवां के रामनारायण बाजार का मामला।

➡गाजियाबाद- SP सिटी गाजियाबाद अजय कुमार मिश्र का बयान, आपातकालीन सेवा वाली गाड़ियां दिल्ली जाएंगे-SP, 'लॉकडाउन में अन्य कोई गाड़ी दिल्ली नहीं जाएंगी', इमरजेंसी में लोगों को दिल्ली जाने को मिलेगा- SP

➡मेरठ- दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट,पथराव, जमकर चले लाठी-डंडे,कई लोग घायल हैं, लाइव पथराव,मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, लिसाड़ी गेट के आरा मशीन वाली गली का मामला।

➡वाराणसी- लॉकडाउन में कालाबाजारी में रियलिटी चेक, डीएम और एसएसपी ने किया रियलिटी चेक, बाजार में पहुंचे डीएम और एसएसपी काशी, कालाबाजारी करने वाले युवक को जेल भेजा, चेतगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡ललितपुर- ललितपुर की मंडी में जानलेवा भीड़, सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़, लॉकडाउन नियम की धज्जियां उड़ाई, ये लोग खुद मरेंगे,दूसरों के लिए खतरा, पुलिस-प्रशासन को कोई फक्र नहीं पड़ता।

➡महराजगज- 2 पक्षों में कहासुनी के बाद चली गोली, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती, जमीनी विवाद में गोली मारने का आरोप, घुघली क्षेत्र के ग्राम सभा मेदनीपुर घटना।

➡गोरखपुर- मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर का बयान, बस और भोजन का इंतजाम किया-मंडलायुक्त, लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन करेंगे-मंडलायुक्त, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया-मंडलायुक्त

➡बलरामपुर- लॉकडाउन में मजदूरों का पलायन जारी, झांसी के 35 मजदूर बलरामपुर में फंसे, बच्चों के साथ कर रहे हैं बस की प्रतीक्षा, लखीमपुर,बहराइच से आए मजदूर भी फंसे।

➡पीलीभीत- जिलेभर में बिजली की हो रही कटौती, लॉकडाउन को लेकर लोग घरों में कैद, वहीं बिजली कटौती से लोग परेशान, बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश।

➡गाजीपुर- लॉकडाउन में मार्मिक तस्वीर आई सामने, भुखमरी की कगार पर दिहाड़ी मजदूर, रोटी,नमक खाकर गुजारा कर रहा मजदूर।

➡कुशीनगर- सब्जी टोकरी पर पैर मारने वाला SI लाइन हाजिर, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने कार्रवाई की, कसया थाने में तैनात है एसआई ओमप्रकाश यादव।

➡हरदोई- 5 होटलों का जिला प्रशासन करेगा अधिग्रहण, होटलों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया जाएगा, जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया गया।

➡मुरादाबाद- लॉकडाउन के दौरान मजदूरों से ठगी, कार चालक ने 8 मजदूरों से ठगी की, बिहार ले जाने के लिए 14 हजार लिए, पैसे मिलते ही कार चालक फरार हुआ, पाकबड़ा थाने में पुलिस ने केस लिखा।

➡संभल- संभल के 64 बंदी जेल से रिहा किए गए, मुरादाबाद जेल से 64 बंदी रिहा किए गए, कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला, बंदियों को जांच के लिए रवाना किया गया।

➡महराजगंज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, अपने घरों में रहने की अपील की जा रही, SDM, सीओ फरेंदा जनता से अपील कर रहे, बाहर से आए लोगों की निगरानी हो रही है।

➡रायबरेली- थर्मल स्क्रीनिंग के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़, जिला अस्पताल में एक साथ सैकड़ों लोग आए, थर्मल स्क्रीनिंग कर हाथ में स्याही लगाई गई, जिला अस्पतालों में 4 डॉक्टरों की ड्यूटी लगी।

➡आगरा- लॉकडाउन के दौरान शराब अड्डे पर छापा, पुलिस ने छापा मारकर शराब बरामद की, पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया, एक तस्कर फरार,फतेहाबाद का मामला।

➡पीलीभीत- प्रधान और BDC के दोनों पक्ष आपस में भिड़े, दोनों तरफ से फायरिंग,  दहशत का माहौल, पुलिस ने 4 आरोपियों को लिया हिरासत में, पूरनपुर के पताबोझी गांव का मामला।

➡पीलीभीत- प्रधान और BDC के दोनों पक्ष आपस में भिड़े, दोनों तरफ से हुई फायरिंग, दहशत का माहौल, मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 को हिरासत में लिया, पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के पताबोझी का मामला।

➡बाराबंकी- सांसद उपेंद्र रावत ने मदद को बढ़ाए हाथ, 1 लाख पीएम राहत कोष में जमा कराया, कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद किया।

➡लखीमपुर- जिला जेल से 39 बंदी रिहा किए गए हैं, कुल 106 बंदियों की रिहाई होनी है, सभी को बस से घर पहुंचाया जा रहा है।

➡लखीमपुर- जिला जेल से 39 बंदी रिहा किए गए हैं, कुल 106 बंदियों की रिहाई होनी है, सभी को बस से घर पहुंचाया जा रहा है।

➡हरदोई- मंडी में उमड़ रही हर रोज लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की लगातार उड़ रही धज्जियां, बहाने बनाकर लोग घरों से निकल रहे हैं।

➡कानपुर- मामा ने भांजे पर किया चाकू से हमला, गंभीर हालत में भांजा अस्पताल में भर्ती, रेल बाजार थाना क्षेत्र की घटना।

➡आगरा- कल आगरा आ सकते हैं सीएम योगी, लॉकडाउन में समस्या की समीक्षा कर सकते हैं, अबतक आगरा में कोरोना के 11 पॉजिटिव केस।

➡गोरखपुर- सम्पूर्ण लॉकडाउन का जनपद में पूरा असर, सड़कों पर लोगों की आवागमन बिल्कुल कम, दो पहिया और चार पहिया वाहनों की चेकिंग।
-----------------------------------------
लखनऊ ब्रेकिंग : सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लॉक डाउन के बीच मनरेगा योजना के तहत काम कर रहे राज्य के 27.5लाख मजदूरों के बैंक खाते में सीधे 611करोड़ रुपये ट्रांसफर किए।मुख्यमंत्री ने आज वीडियो की मदद से उनसे बात की और उन्हें योजना की जानकारी दी।
➡दिल्ली- देश भर में 1139 लोगों को कोरोना, देश भर में अब तक 27 लोगों की मौत, देश में 98 लोगों को ठीक किया गया, यूपी में 72 लोग कोरोना पॉजिटिव, यूपी में 61 लोगों की चल रही जांच, यूपी में 11 लोगों को ठीक किया गया।

➡दिल्ली- भारत में 1139 लोग कोरोना से संक्रमित, देशभर में कोरोना से 27 लोगों की मौत, इलाज से देशभर में 103 लोग ठीक हुए, केरला में 202 संक्रमित,एक की मौत, महाराष्ट्र में 207 केस,7 लोगों की मौत, कर्नाटक में 83 लोग संक्रमित,3 की मौत, गुजरात में 63 लोग संक्रमित,5 की मौत, यूपी में 81 लोग संक्रमित,11 लोग ठीक हुए, दिल्ली में 72 लोग संक्रमित,2 की मौत, तमिलनाडु में 50 संक्रमित,एक की मौत, मध्य प्रदेश में 39 संक्रमित,दो की मौत, कश्मीर में 38 संक्रमित,दो की मौत हुई, पश्चिम बंगाल में 21 संक्रमित,एक की मौत, बिहार में 15 लोग संक्रमित,एक की मौत हुई, हिमाचल प्रदेश में 3 संक्रमित,एक की मौत, पंजाब में 38 लोग संक्रमित,एक की मौत।

➡दिल्ली- लॉकडाउन का पालन न करने पर कार्रवाई, दिल्ली सरकार के ब्यूरोक्रेसी पर कार्रवाई, गृह मंत्रालय ने अधिकारियों पर की कार्रवाई, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी परिवहन निलंबित, दिल्ली सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हैं, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी गृह विभाग को नोटिस, कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, मुख्य सचिव वित्त विभाग को निलंबित किया, सीलमपुर के एसडीएम को कारण बताओ नोटिस।

➡दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर को सील किया, आनंद विहार में बॉर्डर को सील किया गया, दिल्ली की बसों को बाहर जाने की अनुमति नहीं, दिल्ली परिवहन निगम की बसों को अनुमति नहीं, पास वाले लोगों को ही बसों में चलने की इजाजत।

➡दिल्ली- 34 कोरोना संदिग्ध लाए गए अस्पताल, संदिग्धों को LNJP अस्पताल लाया गया, LNJP अस्पताल में कोरोना संदिग्ध की मौत, LNJP अस्पताल में एक की मौत से हड़कंप।

➡लखनऊ- यूपी में लेखपाल संघ आर्थिक मदद की, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 3.5 करोड़ रुपए, 24000 लेखपालों ने दिया 1 दिन का वेतन, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जाएगा पैसा, लेखपाल संघ की ओर से की गई घोषणा।

➡लखनऊ- सीएम आज मनरेगा के श्रमिकों को सहायता देंगे, 10 बजे कोरोना को लेकर सीएम करेंगे मदद, 27.15 लाख श्रमिकों को 611 करोड़ की धनराशि देंगे, श्रमिकों के बैंक खाते में EFMS  से जाएगा धन।

➡लखनऊ- सेतु निगम के इंजीनियर करेंगे मदद, इंजीनियर भी देंगे एक दिन का वेतन, कोरोना के चलते वेतन देने का किया ऐलान, बड़ी संख्या में इंजीनियर वेतन देने को तैयार।

➡लखनऊ- जिलों की सीमाएं सील करने के निर्देश, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई, डीएम और एसपी पर सीधे होगी कार्रवाई।

➡मेरठ- मस्जिद में मिली 10 विदेशियों की जमात, कीनिया,जिबूती, सूडान के निवासी हैं जमाती, 17 मार्च से मवाना की बिलाल मस्जिद में थे, शहर काजी ने नहीं दी पुलिस को कोई सूचना, मस्जिद में बाहर से लगा दिया गया था ताला, विदेशी जमातियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग, मस्जिद में ही विदेशियों को क्वॉरेंटाइन किया, आज सभी विदेशियों के सैंपल लिए जाएंगे, मवाना के शहर काजी समेत 3 पर केस दर्ज।

➡प्रयागराज- कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने की अपील, प्रयागराज के मकान मालिकों से अपील की, 1 माह का किराया माफ करने की अपील की, लॉकडाउन की वजह से लोग हैं परेशान-मंत्री, मजदूर तबके के लोगों को हो रही परेशानी-मंत्री, ‘मकान मालिक एक महीने का किराया माफ करें’, ‘कोरोना के खिलाफ जंग में दें अपना योगदान’, वीडियो संदेश जारी कर मकान मालिकों से अपील।

➡मेरठ- इंडोनेशिया के 9 जमाती मस्जिद में मिले, बिना किसी सूचना के मस्जिद में रह रहे थे, शहर काजी, मस्जिद प्रबंधक ने नहीं दी सूचना, मस्जिद के मोहतमिम समेत 2 के खिलाफ केस, 21 मार्च से मेरठ में रह रहे विदेशी जमाती, सरधना के आजाद नगर मस्जिद की घटना, मवाना में भी 10 विदेशी जमाती मिले थे।

➡झांसी- कमिश्नर ने पत्नी से साथ पदीला गांव पहुंचे, कमिश्नर ने भूखे लोगों को खाना खिलाया, सभी लोगों को अपने हाथों से खाना बांटा, मानव सेवा ही सर्वश्रेष्ठ धर्म है-कमिश्नर, भूखे को भोजन कराना सबसे बड़ी इबादत, लॉकडाउन में कोई भूखा नहीं सोएगा-कमिश्नर।

➡हरदोई- हजारों लोग भूखे प्यासे पहुंचे हरदोई, पंजाब,दिल्ली से पहुंचे हजारों लोग, व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे विधायक, विधायक रजनी तिवारी ने खिलाया खाना, हरदोई पहुंचने पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई, जांच के बाद सामुदायिक केन्द्र भेजा जाएगा।

➡वाराणसी- दिल्ली से वाराणसी पहुंचे मजदूरों को रोका, वाराणसी नेशनल हाईवे पर मजदूरों को रोका, लोगों को बसों से उताकर की जा रही जांच, 14 होम क्वॉरेंटाइन में रहने का आदेश, पिंडरा,राजतालाब में बनाया गया जांच केंद्र।

➡आगरा- आगरा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, 18 मार्च को यूके से लौटा है 17 वर्षीय युवक, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हुई, रकाबगंज के रावली का रहने वाला है युवक।

➡कानपुर- समस्त आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को निर्देश, सभी होलसेल की दुकानें खोलने के निर्देश, डीएम डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी ने निर्देश दिए, सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक खुलने के निर्देश।

➡आजमगढ़- लॉकडाउन में डीएम की सराहनीय पहल, छात्र-छात्राओं को ई लर्निंग प्लेटफार्म दिया, जिले के सभी 763 स्कूलों को दिया, सभी बोर्ड के ई लर्निंग सिलेबस तैयार कराया।

➡गाजीपुर- बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर निकले, लॉकडाउन के बाद भी सड़कों पर निकले, आवश्यक रूप से लोग निकल रहे सड़कों पर, लॉकडाउन का असर सिर्फ दोपहर में, आज भी सब्जी मंडियों में भारी भीड़।

➡सहारनपुर- 2 दिन से पैदल चलकर सहारनपुर पहुंचे लोग, लखनऊ की ओर जाने वालों को नहीं मिल रही बसें, यात्रियों ने कहा 15 दिन का दिया है समय, सैकड़ों की संख्या में लोग बस स्टैंड पहुंचे।

➡मुरादाबाद- सपा विधायक मो. फहीम ने पेश की मिसाल, विधायक ने सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश, कोरोना से लड़ने के लिए स्वच्छता भी जरूरी, हाथ-मुंह साबुन से धोने की दी सलाह।

➡बस्ती- युवराज होटल के मालिक पर केस दर्ज, मिथलेश पाल की तहरीर पर दर्ज हुआ केस, पैमाइस के बाद नहीं करने दे रहा कब्जा, हनुमान सिंह समेत 25 लोगों पर केस, छावनी क्षेत्र के भदोही गांव का मामला।

➡कन्नौज- कन्नौज में लगातार जारी है पलायन, कन्नौज पहुंचे सैकड़ों दिहाड़ी मजदूर, स्वयं सेवी संस्थाओं ने कराया भोजन, कन्नौज बस स्टैंड का मामला।
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली - विश्व में कोरोना का कहर जारी, विश्व में कोरोना से 33116 लोगों की मौत, विश्व में 697609 लोगों को कोरोना, स्पेन में आज 624 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 25 लोगों की मौत, ईरान में आज 123 लोगों की मौत, ब्रिटेन में आज 209 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 132 लोगों की मौत, इटली में आज कोरोना ने कहर ढाया, इटली में आज कोरोना से 756 लोगों की मौत, इटली में अबतक 10779 लोगों की मौत,
इटली,स्पेन,ब्रिटेन में कोरोना का कहर.

➡दिल्ली - बिहार में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 15 हुई, भागलपुर से पटना के IGIMS आये 11 सैंपल, 4 पॉजिटिव कोरोना केस पाये गए हैं, सहरसा में 2 पॉजिटिव केस, मुंगेर में भी दो और पॉजिटिव केस.

➡दिल्ली - A रैंक कर्नल के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, आर्मी कमांड हॉस्पिटल पाया गए पॉजिटिव, आर्मी डॉक्टर हाल में नई दिल्ली में थे, डॉक्टर को क्वारंटाइन में रखा गया है.

➡जर्मनी -  जर्मनी के हेस्से राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शेफर  ने Covid-19 से आर्थिक गिरावट के चलते तनाव में आने के बाद आत्महत्या कर ली. 54 वर्षीय शेफर की लाश रेलवे ट्रेक के नजदीक पड़ी मिली है.

➡दिल्ली - कोरोना से लड़ने के लिए गौतम अडानी ने पीएम रिलीफ फंड में 100 करोड़ की मदद दी.

➡दिल्ली - राहुल गांधी ने किया ट्वीट, सबसे पहले मैंने कोरोना पर पीएम को पत्र लिखा, स्थिति से निपटने के लिए समर्थन किया, लॉकडाउन की चिंताओं को साझा किया, राहुल गांधी ने पीएम को लिखा पत्र.

➡लखनऊ - गोरखपुर के मजदूरों के लिए मैसेज, सीएम योगी के संदेश को आगे बढ़ाएं, केरल,पश्चिम बंगाल,बिहार में रह रहे लोग, केरल से मजदूरों को हो रहा पलायन, पं,बंगाल,उड़ीसा,बिहार के लिए हो रहा पलायन
स्थानीय भाषा में संदेश भेजा जाए, स्थानीय भाषा में संदेश आसान होता है-सीएम.

➡लखनऊ - हजरतगंज इंस्पेक्टर संतोष सिंह की सराहनीय पहल, इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने लोगों को खाना खिलाया.

➡लखनऊ - सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी का बयान, सपा के कार्यकर्ता भूखों को खाना दे रहे, अखिलेश यादव ने सभी से अपील की है, सभी खड़ी ट्रेनों को अस्थायी रैन बसेरा बनाएं, सपा पेंशन, मनरेगा, किसान सम्मान राशि दी जाए.

➡लखनऊ - सीएम कल मनरेगा के श्रमिकों को सहायता देंगे, 10 बजे कोरोना को लेकर सीएम करेंगे मदद, 27.15 लाख श्रमिकों को 611 करोड़ की धनराशि देंगे, श्रमिकों के बैंक खाते में EFMS  से जाएगा धन.

➡लखनऊ - कोरोना महामारी में इलाज के लिए स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक निधि से एक करोड़ की मदद दी, एक महीने की सैलरी सीएम राहत कोष में दिया.

➡लखनऊ - यूपी पुलिस की सराहनीय पहल, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे पुलिस के जवान, 4 पुलिस कर्मियों ने ब्लड डोनेट किया, सिद्धार्थनगर के पशु चिकित्सक के पिता को दिया खून, हेड कॉन्स्टेबल दिलीप पटेल, अविनाश उपाध्याय, कॉन्स्टेबल प्रदीप गंगवार ने चार यूनिट ब्लड दिया, परिवार ने यूपी पुलिस का आभार जताया.

➡लखनऊ - यूपी सरकार ने जारी किया आदेश, यमुना एक्सप्रेसवे पर खाली पड़े भवनों, अपार्टमेंट्स को अधिग्रहित कर बनेगा शेल्टर होम, यूपी सरकार बनाएगी शेल्टर होम, गौतमबुद्धनगर के डीएम ने जारी किया आदेश,
पलायन कर रहे दूसरे स्थानों से आये लोग ठहरेंगे.

➡मेरठ - मेरठ में कोरोना को लेकर संकट बढ़ा, मेरठ में 8 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि, पहले मिले 5 पॉजिटिव के रिश्तेदार हैं 8 लोग, मेरठ में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 13 हुई, पहले मरीज के संपर्क में आए 50 लोग आइसोलेट, महाराष्ट्र से शादी अटेंड करने आया था पहला पीड़ित, 19 से 26 मार्च तक मेरठ में कई जगह गया पीड़ित, सीएमओ डॉ.राजकुमार ने कोरोना की पुष्टि की.

➡गाजियाबाद - डासना जेल से 89 कैदियों को छोड़ा जाएगा, सभी को 8 हफ्ते के लिए छोड़ा जाएगा, पर्सनल बांड भरवाने के बाद दी होगी रिहाई.

➡वाराणसी - BHU कुलपति ने एक दिन का वेतन डोनेट की, वैश्विक महामारी को लेकर दिया 1 दिन का वेतन, कुलपति राकेश भटनागर ने सहायता देने की घोषणा.

➡बलिया - थ्रेसर में दुप्पटा फंसने से युवती की मौत, गेहूं की कटाई के समय पास में खड़ी थी, युवती की मौत से गांव मे मचा कोहराम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उभाव के बॉसपार बोहरवा गांव की घटना.

➡कानपुर देहात - DM-SSP ने किया निरीक्षण, भोगनीपुर-पुखरायां का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, अधिकारियों को जुरूरी निर्देश दिए, बाहर से आए लोगों लिए गए इंतजाम, नियम ना मानने वालों पर होगी कार्रवाई.

➡हमीरपुर - 47 विचाराधीन बंदी किए गए रिहा, SC से सभी बंदियों को रिहा किया गया, सभी बंदियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

➡मुजफ्फरनगर - पीएम राहत कोष में मंत्री संजीव बलियान ने दी 1 करोड़ की मदद, 1 महीने का वेतन भी मंत्री ने दिया, 50 लाख चिकित्सा सुविधा को दिए.

➡कौशाम्बी - जेल अधिक्षक बीएस मुकुंद ने कम सजा वाले बंदियों की जानकारी मांगी, 21 कैदी-54 विचाराधीन की जानकारी मांगी, क्रम में बंदियों को पैरोल पर छोड़ा जाएगा.

➡एटा - DM-SSP ने मेडिकल स्टोर पर मारा छापा, 50 का सेनेटाइजर बेचा जा रहा था 90 में, सेनेटाइजर की हो रही थी कालाबाजारी, दुकान सील के साथ संचालक अरेस्ट, एटा के जिला पंचायत का मामला.

➡आगरा -  आगरा में एक और कोरोना पाजिटिव मिला, 18 मार्च को यूके से लौटा है 17 वर्षीय युवक, मलपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है युवक, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हुई.
------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन