समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 मार्च 2020


➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान- मूवमेंट रोकना होगा, कोरोना को रोकने के लिए मूवमेंट रोकें, मूवमेंट रुकने से कोरोना हारेगा, नहीं तो इटली, स्पेन बन जाएगा, सभी राज्यों से मैंने बात की है,  अधिकारियों को राज्यों के लिए नोडल बनाया।

➡लखनऊ- डीएम अभिषेक प्रकाश ने दिए आदेश, निर्माणाधीन साइटों,विभिन्न फैक्ट्रियों को आदेश, लॉकडाउन अवधि में फैक्ट्री प्रबंधन को आदेश, श्रमिकों,मजदूरों के रहने की व्यवस्था करें, सफाई,भोजन की जिम्मेदारी नियोक्ता फैक्ट्री की, जिम्मेदारी नियोक्ताओं,फैक्ट्री,कम्पनी प्रबंधनम, व्यवस्थाओं में कमी पाई गई तो होगी कार्रवाई,स्थानीय पुलिस प्रशासन से सम्पर्क करें-डीएम।

➡उन्नाव- लॉकडाउन के चलते बाजार में भीड़ का मामला, लॉकडाउन तोड़कर पहुंचे लोगों पर मुकदमा दर्ज, 13 नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा, आईपीसी 188, 269, 271 में दर्ज किया मुकदमा, सफीपुर कस्बे हरदोई रोड पर लगती है बाजार, कोतवाली सफीपुर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।
   
➡लखनऊ- प्रदेश में अब कोरोना के 49 पॉजिटिव केस , नोएडा 18 सर्वाधिक कोरोना के मरीज मिले, आगरा के 9, लखनऊ के 8, गाजियाबाद-5 केस, पीलीभीत के दो, लखीमपुर खीरी, बागपत-1-1, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर में 1-1,  शामली में कोरोना का एक मरीज मिला।       

➡लखनऊ- परचून की दुकान में लगी आग, डंडईया मार्केट में लगी आग, दमकल की दो गाड़ी आग बुझाने में जुटी, दो दुकान आग की चपेट में आई, आग लगने से अन्दर रखा सामान जला, अलीगंज थाना क्षेत्र के डंडईया मार्केट का मामला।

➡लखनऊ- सपा ने बेनी वर्मा के निधन पर दुख जताया,  बेनी वर्मा का निधन अपूर्णीय क्षति, हम सबके प्रिय बाबू जी का निधन, शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना, बेनी वर्मा के निधन पर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि-सपा।   

➡लखनऊ- चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने केजीएमयू का किया निरीक्षण, आइसोलेशन वार्ड की ली जानकारी, कार्य कर रहे चिकित्सकों से हालात पर ली जानकारी।

➡बाराबंकी - सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, लखनऊ के मेदांता में बेनी वर्मा का निधन, लंबे समय से बीमार थे राज्यसभा सांसद बेनी,  वरिष्ठ समाजवादी नेता थे बेनी प्रसाद वर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री भी थे बेनी प्रसाद वर्मा।

➡सुल्तानपुर - केरल कैडर के आईएएस अनुपम् मिश्रा सस्पेंड, केरल कैडर के 2016 बैच के आईएएस हैं मिश्रा, सुल्तानपुर के आईएएस अनुपम मिश्रा सस्पेंड, केरल  कोल्लम SDM अनुपम मिश्रा सस्पेंड, आइसोलेशन में रहते,केरल छोड़ने का आरोप, अनुपम मिश्र की पत्नी कविता मिश्र UP कैडर में हैं, सिंगापुर से लौटे थे आईएएस दम्पत्ति, केरल सीएम ने आईएएस को किया सस्पेंड। 

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में भी कोरोना पॉजिटिव मामला, एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, कोरोना मरीज मिलने से विभाग में हड़कम्प, खुर्जा इलाके का रहने वाला कोरोना पीड़ित, कुछ दिन पूर्व मुम्बई से आया था बुलंदशहर, मेरठ मेडिकल कॉलेज में किया गया आइसोलेट। 

➡गोंडा- लॉकडाउन में जारी है पलायन का सिलसिला, मुंबई से चलकर गोंडा पहुंचे 32 लोग, महाराष्ट्र से आए ट्रक में गोंडा-बलरामपुर के 32 लोग, बहराइच के जरवल में हुई सभी की स्क्रीनिंग, 24 घंटे में मुंबई दिल्ली से गोंडा पहुंचे 450 लोग,  लोगों की लगातार आवाजाही से बढ़ा कोरोना का खतरा। 

➡आगरा- आगरा में कोरोना का एक और मामला, एक और महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, खंदारी इलाके की निवासी है महिला मरीज, महिला समेत 10 लोग लंदन से लौटे थे, 17 मार्च को लंदन से आगरा लौटे थे सभी, कल जांच के लिए सभी के सैम्पल भेजे थे, महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

➡बागपत- बागपत के लिए बड़ी राहत की खबर, कोरोना के 13 संदिग्धों का रिपोर्ट आई, सभी 13 लोग कोरोना नेगेटिव पाए गए, कोरोना पीड़ित के परिजन हुए थे आइसोलेट, बागपत के सरूपुर में मिला था कोरोना मरीज।

➡अलीगढ़ - कोरोना संदिग्ध का मिलने से हड़कंप, सूचना पर मेडिकल टीम मौके लिए रवाना, परिजनों ने युवक की जानकारी छिपाई थी, दिल्ली जाने,बीमार होने की जानकारी छिपाई, देहली गेट के कंवारीगंज का निवासी है युवक।

➡हापुड़- कई किलोमीटर तक पैदल सफर कर रहे यात्री, भूखे प्यासे यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री, अपने घरों को पैदल जा रहे यात्री, प्रशासन लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद।   

➡मेरठ- बुलंदशहर का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र से 3 साल बाद आया था घर, परिवार में शोक होने पर घर आया था, 26 मार्च को मेडिकल में हुआ था भर्ती, माइक्रोबायोलॉजी लैब में कोरोना की पुष्टि।
 
➡सुल्तानपुर- बलरामपुर जा रहे डेढ़ दर्जन मजदूरों को रोका, खाना खिलाकर सभी को रैन बसेरे में रखा है, डॉक्टरों की टीम ने सभी का किया चेकअप, कुड़वार में ईंट भट्ठे पर काम करते थे मजदूर।   

➡हरदोई- दिल्ली से वापस आए 200 मजदूरों का चेकअप, कोरोना के भय से वापस घर आ रहे थे मजदूर, डबल डेकर बस,टैम्पो के माध्यम से पहुंचे हरदोई, शाहाबाद में सभी का कराया गया चेकअप।

➡प्रयागराज - बच्चों के बीच मामूली विवाद पर हत्या, बुजुर्ग क़ी पीट-पीटकर हत्या की गई, बचाव करने पहुंचे बुजुर्ग क़ी हत्या की, पुलिस हत्यारोपियों क़ी तलाश में जुटी,  नैनी के चकदेवा नन्द नगर क़ी घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन के चलते नायाब तहसीलदार ने की मदद , हाइवे से अपने घर जा रहे लोगों की मदद की, जीटी रोड पर पैदल जा रहे लोगों को खाना बांटा, दादरी तहसीलदार ने लोगों को बांटा खाना।   

➡प्रयागराज - लॉकडाउनउन में नहीं थम रही कालाबाजारी, मऊआइमा पुलिस ने व्यक्ति को किया अरेस्ट, कालाबाजारी के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार, धारा 144 के उल्लंघन में एक गिरफ्तार।       

➡नोएडा- लॉकडाउन को लेकर पुलिस की कार्रवाई, लॉकडाउन का उल्लंघन पर 9 लोग अरेस्ट, 5 मुकदमे दर्ज, 122 वागहनों के काटे चालान, 112 प्वाइंट पर 24 घंटे चल रही है चेकिंग।

➡अलीगढ़- दिल्ली से बिहार तक रिक्शे से पलायन, पलायन होने वाले लोगों का काफिला, परिवार के साथ पैदल सफर कर रहे लोग, पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कर रहे मदद।

➡हापुड़- कई किलोमीटर तक पैदल सफर कर रहे यात्री, भूखे प्यासे यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री, अपने घरों को पैदल जा रहे यात्री, प्रशासन लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद।   

➡अलीगढ़- चोरों ने दुकानों में किया हाथ साफ, नकदी, मेवा,खाद्य सामग्री चोरी की, चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद, देहली गेट के पशु चिकित्सालय के सामने का मामला।   

➡अमरोहा - कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने  की मदद, एक महीने का वेतन,निधि से 20 लाख की मदद की, कोराना के प्रकोप के लिए मदद के लिए दिए पैसे।

➡कानपुर- अपने घर जाने को भटक रहे 35 लोग, जरीब चौकी स्थित कंपनी में करते थे मजदूरी, कंपनी मालिक,पुलिस ने भी मदद से किया इंकार।         

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर, रंजिश में गोली मारने की आशंका, बाघराय के कोड़राजीत की घटना।           
-----------------------------------
➡दिल्ली - स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान-  24 घंटे में 75 नए मामले और 4 मौत हुई, स्वास्थ मंत्रालय राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के संपर्क में, राष्ट्रपति ने राज्यपाल, उपराज्यपालों से बात की, कोरोना वायरस के लिए फोर्स बनाई गई, देश में वेंटिलेटर की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है, 10 हज़ार वेंटिलेटर की आपूर्ति का आदेश, 30 हज़ार अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदा जाएगा.

➡दिल्ली - आज की सबसे बड़ी खबर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को कोरोना हुआ, कोरोना वायरस पर अबतक की बड़ी खबर, बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। #CoronavirusOutbreak.

➡दिल्ली - EMI पर जम्मू-कश्मीर बैंक का बड़ा फैसला, 3 माह के लिए J&K बैंक ने EMI टाली, 3 महीने के लिए EMI टालने का फैसला, लोन लेने वालों को जम्मू-कश्मीर बैंक की राहत.

➡दिल्ली - भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, भारत में 843 लोगों को कोरोना हुआ, केरल में 176 कोरोना के मरीज मिले, महाराष्ट्र में 147 लोगों को कोरोना.

➡दिल्ली- केरल कैडर वाले अनुपम मिश्रा सस्पेंड, IAS अनुपम मिश्र को सस्पेंड किया गया, कोल्लम के डीएम ने केस कराया था, डीएम  बी.अब्दुल नासर ने केस कराया , प्रोटोकॉल तोड़ने का केस दर्ज कराया है, राज्य सरकार के सामने रिपोर्ट पेश करूंगा-अब्दुल नासर, अनुपम मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा गया है-अब्दुल, केरल में अनुपम मिश्रा को क्वारेंटाइन किया था, केरल से भागकर अनुपम मिश्रा कानपुर घर आए थे,  केरल कैडर वाले अनुपम मिश्रा सस्पेंड हुए.

➡महाराष्ट्र - सांगली में 12 और कोरोना पॉजिटिव केस आए, सभी लोग कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे, महाराष्ट्र में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 147.

➡लखनऊ - लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा कदम, किसानों की सुविधा के लिए उठाया कदम, सीड, पेस्टिसाइड की दुकान खोलने के आदेश, कृषि यंत्रों की दुकान खोलने के निर्देश दिए, अगली फसल को देखते हुए नए आदेश दिए गए, फसलों की कटाई के लिए निर्देश दिए गए, कटाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश, 1911 कोल्ड स्टोरेज चल रहे हैं-अवनीश.

➡लखनऊ - जमाखोरों के ख़िलाफ़ सरकार की बड़ी कार्रवाई, प्रदेश भर में 23 जमाख़ोरों पर केस दर्ज, यूपी में कई जमाखोर गिरफ्तार किए गए.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद, हापुड़ के पास भयानक नजारा, हाईवे पर हजारों मजदूर सफर पर निकले, अपने घरों के लिए कतार की कतार निकली, हजारों की संख्या में पैदल चल पड़े मजदूर, भूखे-प्यासे परिवार समेत पैदल ही निकले, एनसीआर के हाईवे पर हजारों की भीड़, रोके नहीं रुक रहा मजदूर और गरीब तबका, सिर पर गठरी और बच्चों के साथ निकले, ज्यादातर नोएडा, दिल्ली में काम करते थे, गए थे काम करने, अब वापसी के लाले पड़े, दिल्ली, एनसीआर से बड़े पैमाने पर पलायन.     

➡बाराबंकी- गोंडा जा रहे 2 वाहनों को पुलिस ने रोका, कोरोना के मद्देनजर वाहनों को रोका गया, दोनों वाहनो पर 103 मजदूर सवार थे, परीक्षण के बाद सबको रवाना किया गया, थाना रामनगर के गोण्डा हाइवे का मामला.

➡औरैया - सीएम के निर्देश पर पुलिस का सराहनीय काम, कमजोर परिवारों के बच्चों को सामान दिया, नूडल्स, बिस्किट, नमकीन, चाकलेट बांट रही पुलिस, औरैया पुलिस ने बच्चों को बांटा खाने का सामान.

➡सुल्तानपुर - जोखिम उठाकर सेवा दे रहे एम्बुलेंस कर्मी, कम्पनी ने उपलब्ध नहीं कराई सुरक्षा किट, मास्क,ग्लब्स और सेनेटाइजर भी नहीं दिए, कर्मचारियों पर मंडरा रहा संक्रमण का खतरा, लम्भुआ सीएचसी में तैनात हैं एम्बुलेंस कर्मी.

➡पीलीभीत - बरखेड़ा पुलिस की सराहनीय पहल, दर्जनों राहगीरों को खिलाया खाना, पैदल अपने घर जा रहे हैं राहगीर, सभी को सेनेटाइज भी कराया गया, सितारगंज से शाहजहांपुर जा रहे हैं सभी, पीलीभीत के थाना बरखेड़ा का मामला.

➡वाराणसी - गरीब लोगों के पेट भरने आगे आई पुलिस, एडीजी ने जारी किया हेल्प लाइन नम्बर, जोन के सभी जिलों के लिए नम्बर जारी, पब्लिक पुलिस अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना की, जरूरतमंद लोगों को खिलाया जाएगा खाना, कोरोना वायरस को देखते हुए किया गठन.

➡रायबरेली - कलेक्ट्रेट परिसर में खुली चाय की दुकान, लॉकडाउन नियमों की उड़ रही धज्जियां, जिला प्रशासन ही कर रहा उल्लंघन, एडीएम ऑफिस के सामने ही खुली दुकान.

➡मुज़फ्फरनगर - बेवजह घूम रहे लोगों की गिरफ्तारी जारी, भौराकलां पुलिस ने 43 लोगों को किया अरेस्ट, धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज की कार्रवाई.

➡ग्रेटर नोएडा - लॉक डाउन में पुलिस का सराहनीय कार्य, गर्भवती महिला के परिवार को दादरी छोड़ा, अपनी गाड़ी से गर्भवती महिला को पहुंचाया, महिला को नहीं मिल रहा था पब्लिक ट्रांसपोर्ट, सूरजपुर पुलिस ने अपनी गाड़ी से छोड़ा.

➡औरैया - कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पर आरोप, महाराष्ट्र से आए लोगों की नहीं कराई जांच, कोरोना को लेकर ग्रामीणों के गम्भीर आरोप, व्यक्ति की तबियत खराब होने से लोग सहमे, सदर क्षेत्र के बहादुरपुर इंगुठिया का मामला.

➡इटावा - लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, बंदी के बावजूद जुमे की नमाज़ पढ़ रहे थे, लोगों को मस्जिद से निकालकर भांजी लाठी, लॉकडाउन का मजाक बनाने पर चलाई लाठी, इटावा पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार.

➡मथुरा- दारोगा राजवीर का सिंघम अवतार , दारोगा का की तस्वीर सीसीटीवी में कैद, दरवाजे पर लात डंडों की बरसात की , कुछ लोग भी दारोगा के साथ दिख रहे, कोतवाली वृन्दावन में तैनात है दारोगा , वृन्दावन के पानी घाट इलाके का मामला.     

➡बागपत - कोरोना का संदिग्ध मरीज अस्पताल से भागा, जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था, कोरोना पॉजिटिव युवक का दोस्त था फरार युवक, कल स्वास्थ्य विभाग ने किया था आइसोलेट, पुलिस जंगलों में तलाश रही युवक को.

➡सिद्धार्थनगर - किराना स्टोर में खाद्य पदार्थो की जमाखोरी करने पर कार्रवाई, डुमरियागंज पूर्ति निरीक्षक के तहरीर पर केस, विनायक ट्रेडर्स हल्लौर,लवकुश किराना पर केस.

➡गोरखपुर - DIG रेंज राजेश मोदक ने दिखाई मानवता, परेशान लोगो को खाद्य समान किया वितरित, राहगीरों को किया खाद्य समान वितरित, भूखे और असहाय व्यक्तियों को किया वितरित.

➡मुजफ्फरनगर - लॉकडाउन पर पुलिस की कार्यवाई, 371 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा, धारा 188 आईपीसी में मुकदमा दर्ज, अलग-अलग थानों में 76 मुकदमे दर्ज, 2206 वाहनों का किया गया चालान, वाहनों से 4 लाख का शमन शुल्क वसूला, मुजफ्फरनगर में 351 वाहनों को किया सीज.

➡सुल्तानपुर - IAS अनुपम मिश्रा को घर में किया गया क्वारेंटाइन, परिवार के 6 सदस्य भी क्वारेंटाइन किए गए, मलेशिया,सिंगापुर से हनीमून मनाकर लौटे हैं मिश्रा, जिला प्रशासन ने 13 अप्रैल तक किया क्वारेंटाइन
आईएएस पत्नी कविता मिश्रा भी क्वारेंटाइन, 20 मार्च से सुल्तानपुर में हैं आईएएस दंपत्ति, निरालानगर मोहल्ले के रहने वाले हैं अनुपम मिश्रा.

➡अमेठी-  2 पक्षों में मामूली विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में 2 महिलाओं समेत 6 घायल, घायलों का सीएचसी में चल रहा इलाज, मुसफिरखाना के रुदौली गांव का मामला.

➡श्रावस्ती - लॉकडाउन के चलते दिल्ली से ठेलिया चलाकर 5 लोग पहुंचे श्रावस्ती, सोमवार को थकहार कर शुरू की थी यात्रा, कुछ माह पूर्व मजदूरी करने गए थे दिल्ली, सूचना पर हेल्थ टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की,
इकौना के मोहनीपुर के पास का मामला.

➡रामपुर - डीएम के आदेश की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, केमरी के गंगापुर कदीम की सड़क पर लोगों ने लगा दी सब्जी की बाजार, हजारों लोग इक्कठा होकर के खरीद रहें सब्जी.

➡शामली - लॉकडाउन के दौरान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब एक हजार वाहनों के चालान किए गए, 4 दर्जन से ज्यादा वाहन सीज किए गए, एक लाख का समन शुल्क वसूला गया.

➡कन्नौज - लोगों की गुहार पर लिया गया संज्ञान, राशन मुहैया कराने के दिए निर्देश, तहसीलदार उपलब्ध कराया राशन, तिर्वा तहसील क्षेत्र का मामला.

➡गोंडा - वजीरगंज पुलिस की सराहनीय पहल, इलाकाई लोगों को साथ लेकर चलाई मुहिम, 500 गरीबों के खाने का किया इंतजाम, आटा, चावल, दाल के बनाए 500 पैकेट, 500 परिवारों को घर-घर जाकर बांटा पैकेट, वजीरगंज पुलिस की जनता से अपील, फोन मिलाइए और राशन ले जाइए-पुलिस.

➡ग्रेटर नोएडा - लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे, घर जाने को हजारों लोगों की लगी भीड़, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा, एकत्रित होकर वाहनों का कर रहे इंतजार, दादरी के बस स्टैंड पर भीड़ एकत्रित.
--------------------------------------------

लखनऊ : सरकार की किसानों के लिए बड़ी घोषणा,
लॉकडाउन में भी खुलेंगी खाद-बीज की दुकानें, 
सीएम योगी ने किसानों को दी बड़ी राहत, 
कृषि कार्य में लगे श्रमिकों को भी छूट, 
कृषि निवेश कराने वाली कंपनियों को छूट,
 आपूर्ति करने वाले वाहनों को भी छूट

लखनऊ : कोरोना की मॉनिटरिंग के लिए 11 समितियां
11 समितियां रोजाना सीएम को देंगी रिपोर्ट
सीएम कार्यालय को रोजाना दी जाएगी रिपोर्ट
लॉकडाउन में घरों में राशन पहुंचाने को समिति
कालाबाजारी रोकने के लिए समिति गठित।

संपादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर

लखनऊ : सड़कों पर पैदल यात्रा कर रहे या फंसे हुए लोगों के बारे में 112 को सूचित करें
ऐसे कई लोग हैं जो सडकों/ हाईवे पर हैं उनकी मदद करने के लिए ज़रूरी है कि वे हमें सूचित कर सकें ताकि सरकार उनकी मदद कर सके.
आप स्वयं फंसे हैं या किसी को फंसा देख रहे हैं तो 112 पर कॉल कर बताएं या हमें whatsapp (7570000100) पर सूचना दें निम्न फॉर्मेट में. क्योंकि 112 पर इस समय लोड अधिक है whatsapp पर आप लिख भेजेंगे तो आसानी होगी.
नाम- फोन- कहाँ फंसे हैं- कहाँ से आ रहे हैं- कहाँ जाना है
सरकार आपकी हर संभव मदद करेगी
-असीम अरुण, ADG 112

➡दिल्ली- शाहीनबाग में पुलिस-प्रशासन ने लगाए पोस्टर, घरों में जुमे की नमाज पढ़ने को लेकर अपील, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील, बोर्ड ने भी घरों में नमाज पढ़ने की अपील की।

➡दिल्ली- कोरोना के चलते कामगारों का पलायन जारी, दर्जी, पेंटर और मजदूरों ने पलायन शुरू किया, यूपी के मजदूर ग्रुप बनाकर पलायन कर रहे, अलीगढ़, लखीमपुर, बदायूं, एटा के लिए निकले, पैसे ना होने के चलते पैदल घर को रवाना, मकान मालिक ज्यादा पैसा भी मांग रहा है।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में आज से नई शुरुआत हुई, जज अपने घर से ही सुनवाई कर रहे हैं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई शुरू, वकील भी अपने घरों से दलील दे रहे हैं, सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई हो रही।

➡दिल्ली- आर्मी ने देश में 8 क्वारंटाइन सेंटर बनाया, कोरोना के खिलाफ शुरू ऑपरेशन को नाम, आर्मी ने 'ऑपरेशन नमस्ते' नाम दिया है।

➡दिल्ली- शाहदरा पेट्रोल पम्प में लगी आग, जमुनापार के शाहदरा में लगी आग, टैंक फटने से पेट्रोल पंप पर आग, CNG/PNG टैंक फटने से लगी आग।

➡दिल्ली- बिहार में कोरोना से 2 लोग संक्रमित मिले, सिवान और नालंदा के युवकों को कोरोना, सिवान में दुबई से लौटे युवक को कोरोना।

➡मुंबई- RBI के आर्थिक सुधार पैकेज से हड़कंप, शेयर मार्केट में आर्थिक सुधार पैकेज से हड़कंप, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई।

➡लखनऊ- कोरोना के चलते अस्पतालों में बंद ओपीडी, बलरामपुर हॉस्पिटल का फैसला, बलरामपुर हॉस्पिटल ने जारी किए फोन नंबर, फोन से डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं मरीज, सुबह 8 से दोपहर 2बजे तक चालू रहेंगे नंबर, बलरामपुर काडियोलॉजी – 8303707763, मेडिसिन फिजिशियन – 8303707736, बाल रोग विभाग – 8303707737, किडनी रोग – 8303707783, बलरामपुर सर्जरी विभाग – 8303707768, चेस्ट रोग विभाग - 8303707732

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या और बढ़ी, यूपी में अब 49 लोग कोरोना से संक्रमित, 4 अन्य लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, केजीएमयू जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव, नोएडा की 33 वर्षीय महिला को कोरोना, नोएडा की 54 साल की महिला को कोरोना, नोएडा में भर्ती युवक कोरोना संक्रमित मिला, तीनों नोएडा के अस्पतालों में भर्ती हुए थे, यूएस से लौटे आगरा निवासी को कोरोना, 20 मार्च को US से लौटे युवक को कोरोना, नोएडा के तीनों लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए थे तीनों।

➡लखनऊ- इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में लंगर, लॉकडाउन में सैकड़ों लोग लंगर में आ रहे, रोजाना 400 से 500 लोग लंगर में आ रहे, बाहर के काम करने वाले भी आ रहे, घरों में बंद लोगों को राशन-सब्जी दे रहे, राशन, दाल और सब्जी देने का काम शुरू, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की अपील, मुल्क के सभी भाइयों की मदद करें- ICI

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह ने जारी किया आदेश, प्रदेशभर के डीएम,एसपी,कमिश्नर को आदेश, कृषि क्षेत्र में उर्वरक,बीज आपूर्ति पर आदेश, बिक्री कार्यों में छूट को लेकर आदेश दिए गए, बिक्री केंद्र पूर्व की तरह रोज खुलेंगे- अवनीश, निर्माण एवं आपूर्ति संचालित रहेगी-अवनीश, फसलों की कटाई,बीज,खाद को लेकर आदेश।

➡लखनऊ- कानून मंत्री ने घर पर कंट्रोल रूम खोला, ब्रजेश पाठक ने घर में कंट्रोल रूम बनाया, लखनऊ मध्य क्षेत्र के लिए कंट्रोल रूम, जरूरत का सामान मंत्री जी को नोट कराएं, मंत्री जी फोन उठाएंगे, सामान भी भिजवाएंगे, 0522-2239999, 7007842947 पर फोन करें।

➡लखनऊ- टीले वाली मस्जिद में जुमे की नमाज नहीं, पेश इमाम और स्टाफ ही अदा करेंगे नमाज, टीले वाली मस्जिद के मेन गेट पर ताला, मरी माता मंदिर में भी ताला लगाया गया, नवरात्र में मरी माता मंदिर में लगा ताला।

➡लखनऊ- विधायक अपनी निधि से डेढ़ करोड़ दे सकेंगे, कोरोना से निपटने को दे सकेंगे मदद, डेढ़ करोड़ चिकित्सीय सुविधायों को दे सकेंगे, निधि आवंटन के नियमों में किया गया बदलाव।

➡लखनऊ- अलीगंज पुलिस की दुकानदारों को चेतावनी, कालाबाजारी की तो केस होगा दर्ज - पुलिस, दुकानों के बाहर निर्धारित रेट की लिस्ट लगी, सामान उचित मूल्य पर दिया जाए- पुलिस।

➡लखनऊ- राज्य कर्मचारी अपने एक दिन का देंगे वेतन,12 लाख राज्य कर्मचारी आर्थिक सहयोग देंगे, कर्मचारी कोरोना से निपटने के लिए देंगे पैसा, 100 करोड़ रुपए का आर्थिक सहयोग देंगे, संघ अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव, जय प्रताप सिंह की तीसरी बार रिपोर्ट निगेटिव, परिवार में 6 लोगों का लिया गया था सैंपल, पूरे परिवार की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, आइसोलेशन अवधि पूरा करेंगे जय प्रताप सिंह।

➡लखनऊ- शशांक शेखर सिंह की सराहनीय पहल, जिला प्रशासन लखनऊ को सूचना दी, अपने गेस्ट हाउस को लेकर जानकारी दी, इसे आइसोलेशन वॉर्ड बना सकते हैं- शशांक, एलडीए कॉलोनी में शुभम पैलेस गेस्ट हाउस, कोरोना से लड़ाई लड़ने में मेरा सहयोग-शशांक

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का असर, खबर चलते ही अफसर पहुंचे सब्जी मंडी, डीसीपी,एसएचओ तकवा सब्जी मंडी पहुंचे, मंडी में लगी भीड़ को तत्काल हटाया गया, अलॉटेड दुकानें छोड़कर सारी दुकान बंद हुई।

➡लखनऊ- कोरोना की मॉनिटरिंग के लिए 11 समितियां, 11 समितियां रोजाना सीएम को देंगी रिपोर्ट, सीएम कार्यालय को रोजाना दी जाएगी रिपोर्ट, लॉकडाउन में घरों में राशन पहुंचाने को समिति, कालाबाजारी रोकने के लिए समिति गठित।

➡लखनऊ- 1.5 लाख शिक्षामित्रों का बड़ा एलान, कोरोना से लड़ने के लिए सहयोग करेंगे, एक दिन का मानदेय सरकार को देंगे, सीएम राहत कोष में पैसा जमा करेंगे।

➡लखनऊ- नगर निगम जोन 8 में बड़ी लापरवाही, निगम कार्यालय में कोई अफसर,कर्मचारी नहीं, कार्यालय शिकायत लेकर पहुंचे लोग परेशान।

➡अलीगढ़- लॉकडाउन के चलते गार्ड ऑफ ऑनर नहीं, शहीद को नहीं दिया जा सका गार्ड ऑफ ऑनर, जयपुर में हार्ट अटैक से जवान की मौत हुई, AR-65 में था शहीद जवान संतोष कुमार, छर्रा इलाके के छौगवां का मामला।

➡कानपुर में लॉकडाउन का आदेश बेअसर, रामादेवी सब्जी मंडी में उमड़ी भारी भीड़, कोरोना से सारे दोस्त सब्जी मंडी पहुंचे, इस तरह कैसे रोक पाएंगे कोरोना वायरस?, चकेरी के रामादेवी सब्जी मंडी का मामला।

➡उन्नाव- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, खबर चलने के बाद CMO की टूटी नींद, युवक की जांच के लिए पहुंची CMO टीम, कल देर रात ट्रेन से मुंबई से लौटा युवक, उन्नाव रेलवे स्टेशन का मामला।

➡लखीमपुर- पलिया इलाके में सब्जी की कालाबाजारी, पलिया इलाके में महंगी सब्जी बिक रही, एसडीएम पलिया रोक नहीं लगा पा रहे, 50 रुपए प्रति किलो महंगी सब्जी बिकी, निर्धारित रेट से 50 रुपए ज्यादा की वसूली।

➡आजमगढ- कमिश्नर कनक त्रिपाठी ने किया निरीक्षण, फल,सब्जी मंडी का कमिश्नर ने निरीक्षण किया, ठेले से भी आपूर्ति करने को लेकर दिए निर्देश, वॉर्ड वाइज आपूर्ति को लेकर दिए दिशा-निर्देश

➡आजमगढ़- डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने किया निरीक्षण, ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन का जायजा लिया, कुछ नासमझ लोगों पर कार्रवाई की-डीआईजी, गाड़ियां सीज की,केस भी दर्ज हुए हैं- DIG

➡गोंडा- जिला प्रशासन का सैनिटाइजेशन पर जोर, दुकानों से घरों का कराया जा रहा सैनिटाइजेशन, छिड़काव के लिए लगाई गई आधा दर्जन मशीनें, घर-घर जाकर सेनिटाइज कर रहें स्वास्थ्य कर्मी।

➡वाराणसी- बेघर और भिखारियों को शेल्टर होम में रखा, सड़क पर घूमने पर भिखारियों पर पाबंदी, प्रशासन की तरफ से रहने,खाने की व्यवस्था, 13 शेल्टर होम में सैकड़ों लोग रखे गए हैं।

➡चित्रकूट- दैनिक सामग्री बेचने के लिए व्यापारी चिन्हित, प्रशासन ने कार्ड बनाकर बिक्री की अनुमति दी, तय कीमत से ज्यादा वसूलने पर कार्रवाई होगी, चित्रकूट के कर्वी इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- आपसी विवाद में महिला की निर्मम हत्या, देवर,ससुर पर हत्या करने का आरोप है, गले और गाल पर चोट के गंभीर निशान, ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार, सहजनवां के डुमरी निवास का मामला।

➡वाराणसी- सब्जी मंडियों में लागू किया सोशल डिस्टेंसिंग, निर्धारित मानक के अनुसार दूरी पर बनाए घेरे, पुलिस की मौजूदगी में लोग खरीद रहे सब्जी, डीएलडब्ल्यू समेत कई इलाकों में दिखा असर।

➡अमेठी- सामान महंगा बेच रहे दुकानदारों पर कार्रवाई, प्रशासन ने 2 सब्जी की दुकान सील कर दी, पुलिस ने दुकानदारों पर दर्ज किया मुकदमा, अमेठी कस्बे के जामा मस्जिद का मामला।

➡कानपुर- आटा लेने के लिए लोगों की लंबी लाइन, 2-2 घंटे से लंबी लाइन में खड़े हैं लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया, बाबूपुरवा के चार रोड पर अव्यवस्था फैली।

➡लखीमपुर- दिल्ली,देहरादून से पहुंचा मजदूरों का दल, दो दर्जन की संख्या में पैदल पहुंचे मजदूर, जानकी रसोई संचालकों ने भोजन कराया, निजी वाहनों से सभी को बहराइच भेजा, मोहम्मदी पहुंचा था मजदूरों का दल।

➡कानपुर- कालाबाजारी रोकने आई टीम पर हमला, प्रवर्तन टीम पर व्यापारियों का हमला, कलक्टरगंज मंडी के लोगों ने हमला किया, पुलिस ने किसी तरह टीम को बचाया, कलक्टरगंज थाने में दबंगों के खिलाफ तहरीर।

➡महराजगंज- लॉकडाउन में भी हो रहे ईंट भट्टे संचालित, मजदूरों को लगाकर भट्ठा मालिक ले रहा काम, सदर कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुर का मामला, किसान मार्का ईंट भट्टे पर बन रही ईंट।

➡कासगंज- दूर-दूर से पैदल चलकर पहुंचे लोग, लॉकडाउन में ट्रेन,बस सेवाएं बंद, जिला प्रशासन करा रहा है भोजन, प्रशासन अब बस से भेजेगा घर, बरेली,बदायूं,चंदौसी के हैं निवासी।

➡उन्नाव में सोशल डिस्टेंसिंग का असर नहीं, आदेश भूलकर लोग अब सड़कों पर निकले, कई बाजार में हजारों लोग इकट्ठा हुए हैं, खाद्य सामग्री ना मिलने से लोग परेशान, नेतुआ, सफीपुर बाजार में उमड़ी है भीड़।

➡रामपुर- तीन दर्जन लोग दिल्ली से रामपुर पहुंचे, कोई रिक्शा चलाकर तो कोई पैदल पहुंचा, ये सभी लोग पूर्वी यूपी के रहने वाले हैं, पुलिस ने अम्बेडकर पार्क में बैठाया, मजदूरों का कराया जा रहा मेडिकल चेकअप।

➡गोरखपुर- SSP सुनील गुप्ता का बयान, जुमे की नमाज मस्जिदों में नहीं होगी- SSP, घर में ही करें जुमे की नमाज - एसएसपी, मंदिर मस्जिद गए तो दर्ज होगा केस- SSP, लॉकडाउन के चलते पुलिस की अपील, जुमे की नमाज में रोक के लिए पुलिस तैयार।

➡उन्नाव- पुलिस ने लाखों रुपए की शराब पकड़ी, कालाबाजारी करके भेजी जा रही शराब, बंदी के बाद भी शराब बेची जा रही थी, 4320 देसी शराब की बोतलें बरामद हुई, पकड़े गए युवकों पर केस दर्ज हुआ, सफीपुर के अटवा मोहाल गांव का मामला।

➡महराजगंज- महराजगंज पुलिस की सराहनीय काम, पुलिस ने महिला को सुरक्षित पहुंचाया घर, बच्चे का इलाज करा कर लौट रही थी महिला, चलने में असमर्थ देखकर पुलिस ने की मदद, लॉकडाउन के तीसरे दिन पसरा सन्नाटा, सदर कोतवाली के कस्बा इलाके का मामला।

➡फिरोजाबाद- युवती को आइसोलेशन वॉर्ड में कराया गया भर्ती, सुहाग नगर में हैदराबाद से लौटकर आई युवती, कोरोना से पीड़ित होने की सूचना पर हुई भर्ती, युवती की शाम तक आएगी कोरोना की रिपोर्ट।

➡बाराबंकी- जुमे की नमाज पर लगाई गई रोक, मंदिर में पूजा के बाद नमाज पर रोक, कोरोना के चलते मंदिर-मस्जिद में रोक, मंदिर और मस्जिद में ताले लगवाए गए, मुस्लिम धर्मगुरुओं की घर पर रहने की अपील।

➡गाजीपुर- अच्युदानंद गैस एजेंसी पर भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही, संचालक एजेंसी से ही सिलेंडर बांट रहा है, होम डिलिवरी का आदेश बेअसर हुआ, कासिमाबाद एसडीएम ने भीड़ हटवाई।

➡रायबरेली- डीएम ने खाद्य सामग्री को किया रवाना, शुभ्रा सक्सेना ने जरूरत के सामान भेजे, DM ने कलेक्ट्रेट से वाहनों को किया रवाना, फल,सब्जी,खाद्य सामग्री लोगों को पहुंचेगी, लोगों को घर सामान पहुंचाने की कवायद।

➡आगरा- डॉक्टर दंपत्ति और बेटे पर मुकदमा दर्ज, कोरोना से संक्रमित बेटे का इलाज किया, कंट्रोल रूम को भी नहीं दी गई थी सूचना, लापरवाही करने और छुपाने पर हुई कार्रवाई, धारा 188,269 और 270 के तहत मुकदमा, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस दर्ज, इमाम समेत 100 नमाजियों पर केस दर्ज, मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज पढ़ रहे थे, शहर कोतवाली इलाके का मामला।

➡मिर्जापुर- 36 साल बाद शयन में गई मां विंध्यावासिनी, मंगला-शयन आरती के वक्त खुलेंगे कपाट, नवरात्र के तीसरे दिन मां के धाम में हुई आरती, मंगला आरती के बाद बंद हुआ गर्भगृह।

➡सहारनपुर- कोरोना की संदिग्ध युवती का सैंपल भेजा, युवती को आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया, पूरे परिवार की डॉक्टरों ने जांच की, कुछ दिन पहले नोएडा से लौटी थी युवती, कुतुबशेर क्षेत्र के शारदा नगर का मामला।

➡कानपुर देहात में बेमौसम बारिश हुई, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले घरों में कैद, बारिश से किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई, गेहूं,लाही,चने की फसल को भारी नुकसान।

➡वाराणसी- भूखों को कराया जा रहा भोजन, कई समाजसेवी संगठन आए सामने, PCR वैन से कराया जा रहा भोजन सप्लाई, भिखारियों को शेल्टर होम में रखा गया।

➡बिजनौर- बिजनौर की मस्जिदों में पड़े ताले, मस्जिदों में नही हो रही जुमे की नमाज, घर पर करेंगे जोहर की नमाज अदा, शहर काजी ने सोशल मीडिया पर अपील की।

➡सीतापुर- पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या की, ससुराल में आकर पत्नी की हत्या कर दी, शव कुएं में फेंककर आरोपी पति फरार, रेउसा के गढ़ी पुरवा गांव का मामला।

➡हरदोई- छूट का नाजायज फायदा उठा रहे लोग, सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड़, सोशल डिस्टेंस को लोग नही दे रहे तरजीह, नवीन फल मंडी में लोगों का जमावड़ा।

➡हरदोई पुलिस ने दिखाई सख्ती, सड़क पर घूमने वालों को मौके पर सजा, पकड़े गए लोगों से उठक-बैठक लगवाई, लॉकडाउन के बाद भी घरों से निकल रहे थे।

➡शामली- लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया, बेवजह रोड पर निकले लोगों पर लाठीचार्ज, पुलिसकर्मियों ने कई लोगों को लाठियां मारी।

➡मथुरा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, सुबह से खुली सब्जी,किराना की दुकान, दुकानों के सामने घेरे बनाए गए हैं, एक-एक करके सामान ले रहे हैं ग्राहक।

➡हमीरपुर- सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल का एलान, कोरोना से लड़ने के लिए 81 लाख रुपए दिए, सांसद निधि से 81 लाख रुपए की राशि दी।

➡अलीगढ़- शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है, नगर निगम के 2 हजार कर्मचारी लगे, कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी।
------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन