समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 मार्च 2020


➡मुंबई- महाराष्ट्र में कोरोना से 7वीं मौत हुई, कोरोना से पीड़ित युवक की मौत हुई, सांस लेने में परेशानी पर भर्ती हुआ था, युवक को उच्च रक्तचाप की बीमारी थी।

➡दिल्ली- भारत में 1050 लोगों को कोरोना, भारत में 86 लोग कोरोना से सही हुए, भारत में अबतक 27 लोगों की मौत,  महाराष्ट्र में अबतक कोरोना से 7 लोगों की मौत, कर्नाटक में कोरोना से 3 लोगों की मौत,  गुजरात में कोरोना से 5 लोगों की मौत, दिल्ली-मध्यप्रदेश में 2-2 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, पीएम राहत कोष में 5 लाख रुपए दिए, कोरोना के रोकथाम,बचाव के लिए राशि, छोटी सी प्रणाम राशि मेरी सांसों का आभार, ये राशि इंसानियत के दुश्मन के खिलाफ।

➡दिल्ली- विश्व में कोरोना का कहर जारी, स्पेन में 24 घंटे में 838 लोगों की मौत, स्पेन में कोरोना ने मचाई तबाही।   

➡स्पेन- राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत, कोरोना से पीड़ित थीं राजकुमारी, कोरोना से शाही परिवार में मौत, 86 साल की मारिया टेरेसा की मौत।

➡लखनऊ- अब घर नही पहुंच पाएंगे दिल्ली से निकले मज़दूर, 14 दिन पूरा होने पर ही घरों को जा सकेंगे, लॉकडाउन का समय पूरा होने पर ही जा सकेंगे, मुख्य सचिव ने सभी जिलों को लिखा पत्र, जो लोग बाहर से घर पहुंच रहे जांच हो-मुख्य सचिव, बाहर से आए लोगों को जनसामान्य से दूर रखें, धर्मशालाओं,हॉस्टलों में क्वारेंटाइन करें-मुख्य सचिव, मजदूरों के खाने-पीने की व्यवस्था करें-मुख्य सचिव, क्वारेंटाइन के बाद ही घरों को भेजें-मुख्य सचिव,  डीएम,एसपी,पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित हो, सोशल डिस्टेसिंग कर ईंट-भट्ठों को चालू रखें-मुख्य सचिव, ईंट भट्ठों के मजदूरों को खाने-पीने को दिया जाए-मुख्य सचिवजिलों में आपूर्ति की व्यवस्था की जाए-मुख्य सचिव

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया निरीक्षण, आगरा एक्सप्रेस वे टोल का किया निरीक्षण, टोल पर मौजूद लोगों से की बातचीत, सीएम योगी ने लखनऊ में किया निरीक्षण, आलमबाग में सीएम ने लोगों से की बात, अवध अस्पताल के पास सीएम गाड़ी से उतरे, सीएम योगी ने लोगों का हालचाल जाना,  कोरोना महामारी के बीच सीएम का निरीक्षण।     

➡लखनऊ- कैसरबाग बस स्टैंड सैनिटाइज्ड किया जा रहा, नोएडा से लोगों को छोड़ने के बाद काम शुरू, बसों को सैनिटाइज्ड करने का काम शुरू, चारबाग के बाद कैसरबाग में प्रक्रिया शुरू।

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह की प्रेसवार्ता, एसीएस अवनीश अवस्थी की प्रेसवार्ता, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के साथ पीसी, 4 बजे लोकभवन में प्रेसवार्ता करेंगे।

➡नोएडा- लंदन से आए ऑडिटर ने कोरोना संक्रमण बांटा, नोएडा की सीजफायर कंपनी का ऑडिटर जॉन, जॉन 4 दिन तक कोरोना संक्रमण बांटता रहा, जिले के निजाम को इसकी भनक तक नहीं थी, कंपनी और ऑडिटर ने भी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई, स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए बिना रुका रहा, कंपनी ऑडिटर शहर के एक होटल में रुका था, ऑडिटर के संपर्क में कुल 18 कर्मचारी थे, 8 कर्मचारी समेत 13 लोगों को कोरोना बांटा, जॉन से 13 लोगों को कोरोना वायरस फैला, अब पूरी सोसाइटी को क्वारंटाइन करना पड़ा, पहला संक्रमण SEC-137 के दंपति को हुआ, महिला इसी कंपनी में कार करती थी, महिला से पति और बेटी को भी कोरोना।

➡आगरा- आगरा प्रशासन की सराहनीय पहल, यात्रियों को ढोने के लिए सेना के ट्रक लगे, बसों के साथ-साथ सेना के ट्रक भी लगाए, डीएम और एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा, डीएम ने लोगों से ठहरने की अपील भी की, 128 बस और 10 सेना के ट्रक लगाए गए।

➡मेरठ- NCR से आ रहे यात्रियों के लिए बना चेकिंग प्वाइंट, सुभारती मेडिकल को बनाया गया चेकिंग प्वाइंट, सभी बसों को सुभारती मेडिकल में कराई जा रही जांच, सभी यात्रियों की जांच कर हाथ पर मोहर लगा रहे हैं, जांच करने वाले यात्रियों का डेटा भी हो रहा है तैयार, डेटा तैयार कर यात्रियों की निगरानी की जाएगी।

➡नोएडा- नोएडा में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी, नोएडा में 3 और कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3 और लोगों को कोरोना पॉज़िटिव की पुष्टि, नोएडा में अब तक 30 लोगों को कोरोना, तीनों मरीजों को जिम्स में कराया गया भर्ती, तीनों के सम्पर्क में आए लोगों की जांच शुरू, परिजनों के भी लिए जा रहे सैम्पल।

➡सहारनपुर- मध्यप्रदेश के यात्रियों ने घर वालों को दिया संदेश, घर पर ही रहना जल्द ही लौटेंगे अपने मध्यप्रदेश, एमपी,दिल्ली के यात्री अम्बाला से सहारनपुर पहुंचे, यात्रियों को नहीं मिल पा रही बसें, यात्री परेशान, अम्बाला से पैदल यात्रा कर सहारनपुर पहुंचे यात्री।       

➡अमेठी- गांव-गांव राहत सामग्री पहुंचाने में जुटी स्मृति ईरानी, लॉकडाउन में मदद के लिए राहत सामग्री पहुंचाएंगी, स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन से मांगी सूची, अमेठी के असहाय,निर्धन मजदूरो की मांगी सूची, संस्था ने मोदी राहत किट वितरित की।

➡सहरानपुर- मध्यप्रदेश के यात्रियों ने घर वालों को दिया संदेश, घर पर ही रहना जल्द ही लौटेंगे अपने मध्यप्रदेश, एमपी,दिल्ली के यात्री अम्बाला से सहरानपुर पहुंचे, यात्रियों को नहीं मिल पा रही बसें, यात्री परेशान, अम्बाला से पैदल यात्रा कर सहरानपुर पहुंचे यात्री। 

➡हमीरपुर - आसमान से गुब्बार गिरने से हड़कंप, गुब्बारे बैटरी-इलेक्ट्रानिक उपकरणों से लैस, घटना की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी, पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में ली शुरू की जांच, सुमेरपुर क्षेत्र के भमोरा गांव का मामला। 

➡प्रतापगढ- प्रतापगढ से दो सैम्पल लखनऊ भेजे, लखनऊ लैब में भेजे गए 2 ब्लड सैम्पल, तीन दिन में आएंगी सैम्पल की रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग की पूरी सुरक्षा में दोनों मरीज, मुंबई से कुछ दिन पहले ही लौटे हैं दोनों, सीएमओ ए.के श्रीवास्तव ने दी जानकारी। 

➡कन्नौज- सैकड़ों किलीमीटर पैदल चल कन्नौज पहुंचे मजदूर, कई राज्यों से पैदल चल कन्नौज पहुंचे, जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई, कई राज्यो से आये हुए दिहाड़ी मजदूर, 24 घंटे से भूखे चल कन्नौज पहुंचे मजदूर,  कन्नौज जिला अस्पताल के पास का मामला।   

➡गाजियाबाद- मेरठ रेंज के आईजी लालकुआ पहुंचे, बसों रवाना कराने के लिए पुलिस को निर्देश, लोगो जहां हैं वही रुकने की अपील की, सरकार उन्हें सेवाएं उलब्ध कराएगी-IG, हरियाणा से 600 रोडवेज बसें लगाईं-IG

➡उन्नाव- उन्नाव जेल से भी छूटेंगे बंदी, 83 बंदियों की सूची भेजी गई शासन को, 34 सजयाफ्ता-49 विचाराधीन की भेजी गई सूची,  शासन से अप्रूवल मिलने के छूटेंगे बंदी, 6 से 8 सप्ताह के पेरोल पर छूटेंगे बंदी,  उन्नाव जिला जेल से बाहर जाएंगे बंदी। 
 
➡इटावा - सांसद रामशंकर कठेरिया ने 1 करोड़ की मदद की, पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपए डोनेट किए, सांसद निधि से एक करोड़ रुपए दिये, कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए दी मदद, सांसद ने आम जनता से भी मदद की अपील की।

➡बलिया- पुलिस ने बेजुबानों का भी रखा ध्यान, लॉक डाउन में सैकड़ो बंदरो को खिलाया खाना, खुद इंस्पेक्टर ने अपने हाथों से खिलाया खाना, हनुमान मंदिर में सैकडों बंदर का जमावड़ा, उभाव थाने के बाजार का मामला। 

➡कानपुर देहात- लॉक डाउन के बाद 487 लोगों की स्क्रीनिंग, दूसरे प्रदेशों से आए लोगों की स्क्रीनिंग, स्क्रीनिंग में किसी को नहीं वायरस का लक्षण, ब्लाक क्षेत्र में 748 लोगों की हो चुकी है वापसी, संदलपुर ब्लॉक क्षेत्र में स्क्रीनिंग। 

➡सुल्तानपुर- लॉक डाउन का आज पांचवा दिन, बेवजह घूम रहे लोगों को DM की फटकार, आवश्यक सामग्री के लिए दिए निर्देश, मेडिकल स्टॉफ को भी दिए निर्देश, बाहर से आने वालों के लिए जांच के आदेख,  DM इंदुमती ने दिए जरूरी निर्देश।

➡कानपुर- डॉ ब्रह्म देव राम तिवारी ने दिए निर्देश, मजदूरों को निशुल्क भेजने के निर्देश, बस का किराया वापस करने के निर्देश, बसों को डीजल देने के निर्देश भी दिये।         

➡ललितपुर- दिल्ली लखनऊ से आये भूखे को मिला खाना, पुलिस ने सभी मजदूरों को दिया खाना, सारे मजदूर छुपकर पैदल आ रहे थे,  नाराहट पुलिस की सराहनी पहल। 

➡मेरठ- मेडिकल कॉलेज से भागा कोरोना संदिग्ध, मेडिकल कॉलेज से भाग कर घर पहुंचा, पुलिस और मेडिकल टीम ने दोबारा भर्ती कराया, कोरोना संक्रमित लोगों के आया था संपर्क में, नौचंदी के सेक्टर-13 का मामला।

➡आगरा- अपने घर जाने को बेताब मजदूर, सैकड़ों किलोमीटर चल आगरा पहुंचा गरीब, ईदगाह चौराहे पर हजारों मजदूरों की भीड़, ट्रक-बसों से मजदूरों को भेजा जा रहा है, मौके पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट तैनात।

➡बिजनौर- गुलदार ने 2 किसानों पर किया हमला, खेत की रखवाली करने के दौरान किया हमला, दो किसान गंभीर घायल, सीएचसी में भर्ती, नजीबाबाद के समीपुर इलाके का मामला। 

➡सहारनपुर- पैदल मार्च,जुगाड़बाजी कर पहुंच रहे सैकड़ों यात्री, अलग अलग जनपदों में जाने वाले यात्री, काम छोड़ कर अपने घर की ओर निकल पड़े, सभी यात्री का कराई जा रहा थर्मल स्कैनिंग।

➡रामपुर- तेज रफ्तार ट्रक ने राहगीरों को रौंदा, पैदल चल रहे 10 लोगों को मारी टक्कर, एक युवक की मौत,9 लोग गंभीर घायल, थाना पटवाई के शाहबाद मार्ग की घटना।       

➡झांसी- दिल्ली और गुजरात से आ रहे मजदूर, बुन्देलखण्ड वापस आने का सिलसिला जारी, ट्रकों,गैस गाड़ियों में भूसे की तरह भरे लोग, अपने-अपने घरों के लिए जा रहे हैं लोग।

➡अमेठी- घर में पड़े छप्पर में लगी भीषण आग, ग्रामीणों ने भीषण आग पर पाया काबू, मुसाफिरखाना के दुवारिया गांव का मामला।

➡अलीगढ़-सोशल मीडिया पर कोरोना चालीसा वायरल, लॉक डाउन के दौरान व्यक्ति ने पढ़ी चालीसा, अपने परिवार के साथ घर में पढ़ी चालीसा।
--------------------------------------------------------------
बिग ब्रेकिंग : स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत, Covid_19 से मरने वाली बड़ी हस्ती ।

➡जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 5 नए मामले, जांच में 5 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, श्रीनगर में कोरोना के 2 पॉजिटिव केस मिले, बड़गाम में 2 और बारामूला में एक केस मिला।

➡दिल्ली- आनंद विहार पर NDRF ने मोर्चा संभाला, NDRF मजदूरों को बसों में बैठा रही है, सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताया गया, कई एनजीओ के लोग आनंद विहार पहुंचे, खाने का पैकेट और पानी बांटा जा रहा है, बसों में बैठाकर यूपी रवाना किया गया है।

➡दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अपील की, दिल्ली से जा रहे लोगों से अपील की, जो जहां है वहीं रहे घर ना जाएं- CM, क्योंकि कोरोना होने का डर रहेगा-CM, सरकार खाने-पीने का इंतजाम करेगी-CM

➡दिल्ली- अभिषेक मनु सिंघवी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, 1 बजे मीडिया के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, कांग्रेस मुख्यालय से वीसी करेंगे कांग्रेस प्रवक्ता।

➡पटना- कोरोना को लेकर बिहार सरकार का फैसला, राज्य के बॉर्डर पर रहने,खाने की व्यवस्था की, बाहर से आने वालों को बॉर्डर पर ही रोकेंगे, 14 दिन डॉक्टर्स की देखरेख में रहेंगे ये लोग।

➡लखनऊ- भारी मुश्किलों के बीच गरीबों का सफर, गरीब,मजदूर अपने घरों के लिए जा रहे, ट्रक,डीसीएम में बैठकर घर को रवाना हुए, शहीद पथ पर लोगों से भरी डीसीएम दिखी, सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं, ये लोग पूर्वी यूपी के जिलों में जा रहे, इनके लिए कोई इंतजाम,देखभाल नहीं, सड़कों पर बेहाल जनता पैदल निकली, या तो जानवरों की तरह गाड़ियों में भरी, इनकी बात सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, जीने का संघर्ष क्या होता है इनसे सुनिए, लॉकडाउन की मार झेल रहे सफर पर लोग।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर बैंक कर्मियों ने की मांग, बिल्डिंग को सेनेटाइज करने की मांग की, बैंक में सुरक्षा उपकरण की भी मांग की, SBI बैंक के अधिकारियों,प्रशासन से मांग की, बिना ग्लब्ज,मास्क,सेनेटाइजर के काम कर रहे, जिला प्रशासन से भी कर्मियों ने लगाई गुहार, विभूतिखंड के यूपीपीसी बिल्डिंग का मामला।

➡लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने मांग की, सरकार से जल्द राशन उपलब्ध कराने की मांग, तत्काल राशन लोगों तक पहुंचाया जाए- लल्लू, तेल,नमक,चीनी और साबुन भी दिया जाए-लल्लू, PDS में अंगूठा लगाने का चलन रोकें - लल्लू, इससे संक्रमण फैलने की संभावना है- लल्लू

➡लखनऊ- पास लेकर शॉप बंद करने पर करवाई होगी, मेडिकल शॉप वालों पर मुकदमा दर्ज होगा, 250 से अधिक लोगों को पास जारी हुए हैं, प्रशासन ने FSDA को सौंपा रिकॉर्ड।

➡लखनऊ- कैसरबाग बस अड्डे से लोग घरों को रवाना, बड़ी संख्या में लोग अपने गांव के लिए रवाना, दिल्ली से मजदूरों का ग्रुप लखनऊ पहुंचा था, 4 दिन पैदल चलकर दिल्ली से लखनऊ पहुंचे।

➡लखनऊ- राजधानी के सभी बस स्टैंड्स पर सन्नाटा, पुलिस मजदूरों को जमा नहीं होने दे रही, सैकड़ों की संख्या में सड़क पर मजदूर, दिल्ली से पैदल चलकर लखनऊ पहुंचे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया।

➡लखनऊ- लोहिया संस्थान में कोरोना की जांच होगी, लखनऊ में कोरोना जांच का तीसरा सेंटर, अभी तक KGMU,पीजीआई में होती थी जांच, एक दिन में 40 जांच करेगा लोहिया संस्थान।

➡लखनऊ- आलमबाग रेल कोच कारखाने में काम शुरू, कोच को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने का काम, यहां कुल 10 रेल कोच तैयार किए जाएंगे, एक-एक केबिन नर्स, डॉक्टर के लिए होंगे, आइसोलेशन वॉर्ड में हर सुविधा दी जाएगी।

➡लखनऊ- कमता बस स्टेशन पर कमिश्नर मुकेश मेश्राम, UPSRTC एमडी राजशेखर,नगर आयुक्त मौजूद, बाहर से आए लोगों को लंच पैकेट बांटे गए हैं, बसों की व्यवस्था कराकर उन्हें रवाना किया।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर सीबीएसई का एलान, ग्रुप-A के कर्मचारी 2 दिन का वेतन देंगे, ग्रुप-B और C के कर्मचारी 2 दिन का वेतन देंगे, पीएम राहत कोष में पैसा जमा कराया जाएगा, 21 लाख रुपए की मदद करेगा सीबीएसई बोर्ड।

➡लखनऊ- कामगारों के लिए स्क्रीनिंग कैंप लगाएगी सरकार, बाहर से आ रहे कामगारों के लिए स्क्रीनिंग कैंप, अपर मुख्य सचिव राजस्व ने धनराशि जारी की।

➡लखनऊ- कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार सजग, खरीदे जाएंगे 200 वेंटीलेटर,10 लाख N-95 मास्क, पीपीई किट के लिए भी सरकार ने दिया भरोसा।

➡लखनऊ- 56 जिलों में 40935 मीट्रिक टन गेहूं आवंटित, सरकार ने कोरोना के मद्देनजर लिया फैसला, खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

➡लखनऊ- 2 अप्रैल से सरसों,चना,मसूर की खरीद होगी, किसानों के हित में सरकार ने उठाया कदम, प्रदेश सरकार के अनुरोध पर केंद्र की अनुमति।

➡लखनऊ- पशुधन प्रसार अधिकारी 50 लाख देंगे, सीएम राहत कोष में जमा कराएंगे पैसे, पशुधन प्रसार अधिकारी संघ का फैसला।

➡लखनऊ- गली-मोहल्लों की दुकानों में कालाबाजारी, दोगुने दामों पर बेचा जा रहा है सामान, दुकानदार आटा,चावल ब्लैक कर रह हैं।

➡लखनऊ- मास्क,दवा,आटे के उत्पादन में लगी सरकार, कर्मचारियों को वेतन दिलाने का भी प्रयास, 4200 इकाइयों ने वेतन भुगतान किया है।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में सहारा बनी रोडवेज की बसें, दिल्ली व अन्य राज्यों से पहुंचे 10000 लोग, 150 बसों से लोगों को भेजा गया घर।

➡लखनऊ- एकेटीयू ने बनाया मल्टीचैनल वेंटीलेटर, पीजीआई करेगा इस वेंटीलेटर की टेस्टिंग, एक वेंटीलेटर से 4 मरीजों को लाभ मिलेगा।

➡प्रतापगढ़- मेडिकल कॉलेज निर्माण में लगे 150 मजदूर फंसे, कंपनी के जिम्मेदारों का फोन हुआ बंद, नगर के गायघाट रोड पर बन रहा मेडिकल कॉलेज, हैदराबाद के रहने वाले हैं सभी मजदूर, जिला प्रशासन ने नही की खाने पीने की व्यवस्था, भूख से तड़प रहे मजदूरों को छोड़कर ठेकेदार फरार, जिले में भारी अव्यवस्था का दंश झेल रहे मजदूर।

➡नोएडा- सुपरटेक चैयरमैन ने 10 लाख की मदद दी, कोरोना से लड़ाई के लिए दिए 10 लाख रुपए, नेशनल रियल स्टेट डेवलेपमेंट काउंसिल ने मदद की, डीएम राहत कोष में दी सहायता राशि, आरके अरोड़ा ने डीएम को सौंपा 10 लाख का चेक, डीएम आवास पर सहायता राशि का चेक सौंपा, NAREDCO UP के अध्यक्ष भी है आरके अरोड़ा।

➡नोएडा- CEASE फायर कंपनी के खिलाफ केस दर्ज, कंपनी के एमडी ने ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थी, कंपनी में 13 और लोगों को कोरोना हुआ, एमडी और कंपनी पर मुकदमा दर्ज हुआ, MD की लापरवाही से 13 लोगों को कोरोना।

➡रुद्रप्रयाग- PCS अफसर  डीपी सिंह ने सैलरी दान की, प्रधानमंत्री राहत कोष में सैलरी डोनेट की, कोरोना से लड़ाई के लिए सहयोग राशि दी, कोरोना को लेकर जागरुक कर रहे DP सिंह।

➡बस्ती- बस्ती में सैकड़ों की संख्या की पहुंची भीड़, अलग अलग जनपद जाने के वालों की भीड़, सभी की मेडिकल चेकअप कराया जा रहा, सैकड़ो की तादाद में दिल्ली से पहुंचे यात्री, सभी यात्री का कराया जा थर्मल स्कैनिंग, चेकअप के दौरान 4यात्रियों को तेज बुखार, चारों यात्रियों को भीड़ से कराया गया अलग, जिले के बड़ेबन चौकी क्षेत्र का मामला।

➡मेरठ- लॉकडाउन में सड़कों पर एडीजी प्रशांत कुमार, मंडियों को डिसेंट्रलाइज कर रहे हैं, हर गली,मोहल्ले तक सब्जी की सप्लाई, राशन की थोक दुकानों पर निगेहबानी, मुख्य मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग लागू, पलायन कर रहे लोगों की हो रही स्क्रीनिंग, तैनात अफसर कर रहे बसों की व्यवस्था।

➡गाजियाबाद- कौशाम्बी बस स्टैंड से भीड़ हुई खाली, बसों में भरकर गंतव्य को भेजा गया, सभी को यूपी रोडवेज की बसों में भेजा, मजदूरों को गंतव्य स्थान तक भेजा गया, डीएम,एसएसपी ने मौके पर लिया जायजा, लालकुआं के पास अभी भी लोगों को भेजा जा रहा।

➡बरेली- बरेली में कोरोना का पहला मामला आया सामने, बरेली में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, युवक को आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती, नोएडा की एक कंपनी में नौकरी करता है युवक, कंपनी का मालिक भी कोरोना पॉजिटिव मिला था।

➡नोएडा- रोडवेज कंडेक्टर का रोल अदा कर रही पुलिस, यात्रियों से पुलिस ही पूछ रही ‘कहां जाओगे’, शहरों का नाम लेकर यात्रियों को बुला रही पुलिस, अपने अपने घरों की तरफ भेजने में जुटी पुलिस, गाड़ियां कम फिर भी पुलिस संभाल रही व्यवस्था, नोएडा पुलिस पूरी रात लोगों को बसों से भेजती रही।

➡गोंडा- लाखों रुपए का केला चढ़ा लॉकडाउन की भेंट, 20 मार्च से गाड़ियों में सड़ रहा लाखो टन केला, नवरात्रि के चलते मंगवाए गए थे केले, 8 दिन से केले की सुध लेने वाला कोई नहीं, परमिट न मिलने से बर्बाद हुआ लाखों का केला, 6 ट्रक केला खुले आसमान में पड़ा।

➡गोंडा- घर जाने के लिए बस अड्डे पर लगी भीड़, रात भर इंतजार के बाद सुबह लगाई लाइन, रात में सभी की जिला अस्पताल में हुई थी स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग पर नहीं ध्यान दे रहे लोग, बस अड्डे पर स्क्रीनिंग के लिए लगी स्वास्थ्य टीम, मौके पर रहकर लोगों को घर भेज रहे हैं SDM, CO

➡चित्रकूट- मानिकपुर MLA आनंद शुक्ला की अनूठी पहल, कामतानाथ आपदा राहत समिति का गठन, MLA आनंद ने 5 लाख प्रारंभिक योगदान दिया, समिति का लक्ष्य कोई भूखा ना सोए- आनंद, पहले भी विधायक निधि से 25 लाख दिया था।

➡कानपुर- दिल्ली से आई बसों से हजारों लोग पहुंचे कानपुर, हजारों की तादाद में लोग कानपुर पहुंचे, झकरकटी बस अड्डे पर लगा लोगों का रेला, कानपुर से दिल्ली पहुंची थी 40 बसें, यात्रियों को उनके घर तक भेजने के नही इंतजाम।

➡उन्नाव- आगरा एक्सप्रेस-वे पर दिखा रफ्तार का कहर, तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई, एक युवक की मौत दूसरा गम्भीर घायल, घायल को CHC से जिला अस्पताल रेफर, बांगरमऊ के देवखरी गांव के पास की घटना।

➡हरदोई- प्रसव पीड़िता का सड़क पर हुआ प्रसव, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में प्रसव, एक स्थानीय महिला ने ही कराया प्रसव, एंबुलेंस से जच्चा-बच्चे को अस्पताल भेजा, बिलग्राम के ग्राम महमूदनगर का मामला।

➡बदायूं- मजदूरों से भरा पिकअप वाहन पलटा, अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन पलटा, दो दर्जन लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, कादरचौक के भूरा भदरोल का मामला।

➡झांसी- मीलों का सफर तयकर लोग पहुंचे झांसी, लॉकडाउन को लेकर लोग पहुंचे रहे झांसी, पैदल चल कर थक जाने पर जमीन पर लेटे, बसों में भूसे की तरह भरकर लोग निकल रहे।

➡पीलीभीत- लोहा कारोबारी को पुलिस ने दबोचा, दुकान का शटर खोल कर बिक्री करते लोहे कारोबारी को पकड़ा, माल बिक्री की शिकायत पर CO ने व्यापारी को दबोचा, पूरनपुर के मुन्ना लोहे की दुकान का मामला।

➡वाराणसी- बस स्टैंड पहुंचे सैकड़ों लोगों को वापस भेजा, पुलिस ने लोगों को समझाकर किया वापस, वाराणसी में कार्य करने वाले मजदूर पहुंचे थे, सोनभद्र से मजदूरों को वाराणसी में रखा गया, अगले आदेश आने तक शेल्टर होम में रहेंगे।

➡मेरठ- पीएम मोदी की मन की बात में मेरठ, सदर थानेदार विजय गुप्ता की तारीफ की, विजय गुप्ता लॉकडाउन में कर रहे गरीबो की मदद, हर रोज एक हजार लोगों को खिला रहे भोजन, हर राहगीर की मदद कर रही विजय गुप्ता की टीम, गायों को चारा, गरीबो को भोजन का इंतजाम।

➡बुलंदशहर- लॉकडाउन की आड़ में पुलिस पर मारपीट का आरोप, नाराज नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, जहांगीराबाद नगर पालिका के 2 कर्मचारियों को पीटा, 2 कर्मचारियों पुलिस पर पीटने का लगा आरोप, सफाई कर्मचारियों ने की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी, जहांगीराबाद नगर पालिका का मामला।

➡पीलीभीत- अवैध शराब कारोबारी को पुलिस ने पकड़ा, दुकान में रखकर चोरी से बेच रहा शराब, पुलिस ने 4 पेटी अवैध शराब बरामद की, पूरनपुर क्षेत्र के सिरसा चौरह का मामला।

➡वाराणसी- बाहर से आने वाले लोगों को लेकर तैयारी, लोगों को अस्पताल में रखने की तैयारी, बड़ी संख्या में दिल्ली से वाराणसी पहुंच रहे लोग, सभी यात्रियों का कोरोना के जांच के आदेश।

➡लखीमपुर- एसडीएम मितौली से की भारी लापरवाही, मदद करने के दौरान भूले सोशल डिस्टेंसिंग, कर्मचारियों की भीड़ लेकर मदद कर रहे SDM, राहगीरों को लंच पैकेट बांटते वीडियो वायरल।

➡ललितपुर- भाई ने अपने भाई की निर्मम हत्या की, कुल्हाड़ी,लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की हत्या, मामूली विवाद में भाई की हत्या की, सदर कोतवाली क्षेत्र अमरपुर गांव का घटना।

➡बांदा- लॉकडाउन के चलते लोग पैदल ही निकले, मानिकपुर के मजदूर परिवार के साथ निकले, 120 किमी दूर मानिकपुर के लिए निकले लोग, छोटे-छोटे बच्चे,महिलाओं के साथ निकले मजदूर।

➡बलरामपुर- 3 व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस, भीड़ लगाकर लोगों को सामान बेचने का आरोप, उतरौला कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई।

➡गाजियाबाद- कोरोना के 2 पॉजिटिव मामले आए सामने, पति और पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मोहन नगर के सेवियर सोसाइटी के निवासी, निजी लैब की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई।

➡झांसी- यूपी-एमपी सीमा पर सैकड़ों लोग इकट्ठा, वाहनों में भूसे की तरह भरे हैं लोग, ट्रक के ऊपर बैठकर जा रहे हैं लोग, पैदल चलकर पहुंचे है सैकड़ों लोग, वाहनों से अपने घर जा रहे हैं लोग।

➡सहरानपुर- पैदल मार्च,जुगाड़बाजी कर पहुंच रहे सैकड़ों यात्री, अलग अलग जनपदों में जाने वाले यात्री, काम छोड़ कर अपने घर की ओर निकल पड़े, सभी यात्री का कराई जा रहा थर्मल स्कैनिंग।

➡अयोध्या- बड़ी संख्या में पैदल यात्री पहुंचे अयोध्या, गाड़ियों की छत पर बैठकर कर रहे यात्रा, बसों,ट्रकों पर बैठकर लोग कर रहे हैं यात्रा, यात्रियों को पुलिस जगह-जगह करा रही जलपान।

➡कौशांबी- सैकड़ों लोगों की भीड़ कौशांबी पहुंची, सैनी कृषि मैदान में एकत्रित हुए लोग, भूखे-प्यासे लोग मैदान में एकत्रित, डॉक्टरों की टीम ने की स्क्रैनिंग, जांच के बाद पुलिस भेज रही घर।

➡देवरिया- कई बसों से देविया पंहुँच रहे सैकड़ों लोग, बार्डर और रोडवेज पर हो रही थर्मल स्कैनिंग, नोएडा,लखनऊ,कानपुर से पहुंच रहे है मजदूर, कई स्थानों पर ज़िला प्रशासन दे रहा भोजन।

➡गोरखपुर- रोडवेज बस स्टैंड पर काफी भीड़, दूर दूर से आए यात्रियो की भीड़, चेकिंग के बाद भेजने की व्यवस्था, जिला प्रशासन ने की व्यवस्था, कैंट क्षेत्र रेलवे बस स्टैंड पर भीड़।

➡ललितपुर- पेड़ से लटका मिला किसान का शव, थाना मदनपुर के उल्दना खुर्द की घटना।

➡गाजियाबाद- लाल कुआं पर यात्रियों की भारी भीड़, हरियाणा रोडवेज से भी ली गई मदद, हरियाणा रोडवेज की बसें लगाई गई।

➡सीतापुर- युवक का शव मिलने से सनसनी, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, रंजिश के चलते हत्या का आरोप, थानगांव के कटरा थानगांव का मामला।

➡उन्नाव- सांसद साक्षी महाराज ने दिए एक करोड़ रुपए, पीएम फण्ड में सांसद निधि से मदद की, कोरोना महामारी में उन्नाव सांसद ने की मदद।

➡प्रतापगढ- मुम्बई से ट्रक से पहुंचे 50 लोग, जिला अस्पताल में हुई सभी की जांच, पुलिस ने लाइन लगाकर कराई जांच, कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला कोई।

➡सुल्तानपुर- नदी किनारे युवक का शव मिलने से सनसनी, नगर कोतवाली क्षेत्र के गोलाघाट का मामला।
------------------------------------

एटा ब्रेकिंग...एटा में बिना जरूरी काम के कर्फ्यू के दौरान 70 लोगों को सड़कों पर टहलना पड़ा भारी..

जनता कर्फ्यु के नियमों का उलंघन करने वाले अब तक 70 लोगों पर एफआईआर दर्ज,30 लोगों को भेजा जेल।

पुलिस ने अभी तक 380 लोगों के वाहनों का चालान कर 3 लाख 86 हजार का वसूला जुर्माना।

बिना जरूरी काम के सड़कों पर टहलते मिले थे ये लोग।
एटा डीएम सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार ने जनता से घरों में रहकर लॉक डाउन पालन करने की अपील।


संपादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर
लखनऊ- कालाबाजारी,जमाखोरी पर शिकंजे की तैयारी, डीएम ने अफसरों के साथ रूपरेखा तैयार की, प्रशासन,वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त टीम, लखनऊ में 9 टीमें छापेमारी कार्रवाई करेंगी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे अफसर, रेट नियंत्रण की जिम्मेदारी ADM आपूर्ति को, राशन,सब्जी,दूध-फल आपूर्ति सुनिश्चित होगी, जिम्मेदारी एडीएम टीजी व ADM आपूर्ति को, दवा उपलब्धता की जिम्मेदारी ADM पूर्वी को, कम्युनिटी किचन की जिम्मेदारी LDA वीसी को, नगर आयुक्त,ADM फाइनेंस को भी काम।

➡लखनऊ- दूसरे राज्यों से आए लोगों को लेकर आदेश, अस्थायी स्क्रीनिंग कैंप बनाने के आदेश जारी, अस्थायी आश्रय केन्द्र भी बनाने के आदेश, दूसरा राज्यों से पलायन कर रहे हैं लोग, अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार आदेश जारी किए, प्रदेश भर के डीएम को आदेश जारी किए गए, अस्थायी कैंप के लिए 13.50 करोड़ बजट जारी, लखनऊ समेत 15 बड़े जिलों में 30-30 लाख मिलेंगे, बाकी 60 जिलों को 15-15 लाख रुपये दिए जाएंगे, 31 मार्च तक धनराशि इस्तेमाल के निर्देश दिए।

➡लखनऊ- विदेश यात्रा करने वालों को ब्योरा देना होगा, एक मार्च के बाद के लोगों को देना होगा ब्योरा, CMO कंट्रोल रूम में ब्योरा दर्ज करवाना होगा, साथी ही संपर्क में रहने वालों को भी बताना होगा, नियम का पालन न करने पर होगी कार्रवाई, आसपास के लोग भी ऐसे लोगों की जानकारी दें, जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रहेगी।

➡लखनऊ- पीजीआई प्रशासन कनिका को लेकर परेशान, सिंगर कनिका कपूर के नखरों से परेशान है, उनकी सैम्पल की जांच में भी मुश्किल हो रही, पीजीआई ने उनके चौथे सैम्पल की जांच की, कनिका की रिपोर्ट न पॉजिटिव आई न नेगेटिव, डॉक्टरों ने फिर से सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा।

➡लखनऊ- KGMU की ओपीडी मोबाइल एप से चलेगी, एप का नाम 'केजीएमयू डिजिटल ओपीडी', ओपीडी के लिए KGMU ने एप तैयार किया, मरीज डॉक्टर्स से सीधा संवाद कर सकेंगे।

➡लखनऊ- आलमबाग रेल कोच कारखाने में काम शुरू, कोच को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने का काम, रेल के एक कोच का प्रोटोटाइप तैयार किया, मंजूर होते 15 कोच और बनाने के निर्देश।

➡सहरानपुर- लॉकडाउन में फंसे लोगों पर प्रशासन की नजर, यात्रियों के लिए वरदान बना सहरानपुर प्रशासन, सहारनपुर में रुके यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, प्रशासन खाने-पीने और ठहरने का किया प्रबंध, सिटी मजिस्ट्रेट,सीओ ने लोगों की मदद की, खाना खिलाकर उनके गंतव्य तक भेजा गया।

➡कौशाम्बी- चायल विधानसभा में भोजन का वितरण शुरू, बीजेपी विधायक संजय गुप्ता कराएंगे भोजन, खाना खाने,पहुंचाने की मदद की जाएगी-विधायक, किसी भी समस्या के लिए सम्पर्क करें-विधायक, मोबाइल नम्बर 8601677777 पर करें सम्पर्क, कोरोना महामारी की इस जंग में विधायक की पहल।

➡अमेठी- एयरपोर्ट अथॉरिटी से भेजी गई लिस्ट, लिस्ट के अनुसार 88 लोग विदेश से आये, कोविड-19 की स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले, सभी को होम क्वारेंटाइन रहने को कहा गया।

➡हरदोई- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर FIR, पुलिस ने 12 लोगों पर दर्ज किया FIR, पुलिस ने 39 लोगों को किया गिरफ्तार, 156 वाहनों का चालान,58 वाहन सीज, 2 लाख 8 हजार 200 रुपए जुर्माना वसूला।

➡बलिया- साइकिल से दिल्ली से बलिया पहुंचे 2 युवक, लगातार 5 दिन की यात्रा के बाद पहुंचे बलिया, जिला प्रशासन ने दोनों को क्वारेंटाइन किया, पकड़ी थाने के बनकटा पूर्वा का है मामला।

➡हरदोई- मैरिज हाल,पंचायत भवन बनेंगे क्वारेंटाइन होम, परिषदीय स्कूल भी बनेंगे क्वारेंटाइन होम, विभिन्न प्रांतों से आ रहे लोगों को रखा जाएगा, हर हाल में 14 दिन क्वारेंटाइन किया जाएगा।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, गांव में लगी बाजार में पहुंचे सैकड़ों लोग, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, बीसलपुर क्षेत्र के साफौरा गांव का मामला।

➡बिजनौर- पुलिस ने किया कोरोना मरीज़ पर मॉक ड्रिल, कार में सवार मरीज़ पर किया मॉक ड्रिल, मरीज़ के तापमान को चेक कर किया सेनेटाइज, बिजनौर के शक्ति चौक पर किया मॉक ड्रिल।

➡गाजीपुर- लॉकडाउन के बाद भी सब्जी मंडी में भीड़, सब्जी मंडी में नहीं है एक भी पुलिसकर्मी, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नहीं है पुलिस।
-----------------------------------
लॉक डाउन को लेकर बाहर से आने वालों की तादात लगातार जारी है,
बसों में यात्रियों को उनके स्थान पर भेजने में जुटे एआरटीओ
--------------------------------------------------------
➡गुजरात - अहमदाबाद में कोरोना से एक 46 वर्षीय महिला की मौत, 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, महिला को डायबिटीज,हाइपरटेंशन की समस्या थी.

➡दिल्ली - बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ट्वीट, बीजेपी के सभी सांसद,विधायक राहत कोष में दान देंगे, 1 माह का वेतन देंगे केंद्रीय राहत कोष में दान देंगे, 1 माह का वेतन कोरोना से लड़ाई के लिए दान-जेपी
बीजेपी के सभी सांसद-विधायक एक माह के वेतन देंगे, सांसद निधि से एक करोड़ सहायता कोष में देंगे-जेपी.

➡दिल्ली - यात्रियों को दिल्ली में बसों का इंतजार करना पड़ रहा, दिल्ली परिवहन निगम की बसें रूक नहीं रही, आनंद विहार जाने वाली बसों के साथ हो रहा, ड्राइवर,कंडक्टर की बेरुखी के चलते चल रहे पैदल.

➡दिल्ली - आनंद विहार स्टेशन पर हजारों यात्री एकत्रित, बसों में बैठने की मारा-मारी को लेकर भीड़, दिल्ली से अपने घरों को जाने के लिए बेताब लोग, कोरोना को लेकर लॉकडाउन आनंद विहार में फेल, बसों को लाकर लोगों को गंतव्य तक भेजा जा रहा, भारी संख्या में लोग यूपी-बिहार को जा रहे, आनंद-विहार स्टेशन पर लॉकडाउन पर अव्यवस्था.

➡दिल्ली - पीएम मोदी की अपील का असर, सभी आईएएस पीएम केयर्स फंड में देंगे एक दिन की सैलरी, अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ दिए, सभी बीजेपी सांसद एक करोड़ निधि से देंगे.

➡लखनऊ - सीएम ने राज्यों के लिए नोडल अधिकारी बनाएं, जम्मू-कश्मीर-दिल्ली-नरेंद्र भूषण नोडल अधिकारी, पूर्वोत्तर के लिए संजय गोयल नोडल अधिकारी, तमिलनाडु-एम देवराज को नोडल अधिकारी बनाया,
छग और मध्य प्रदेश-समीर वर्मा नोडल अधिकारी, हिमांचल और उत्तराखंड-अनिल कुमार बने, उड़ीसा के नोडल अधिकारी असीम अरूण.

➡लखनऊ - प्रदेश में आटा चक्की खोलेगी सरकार, FCI से 40 हजार मीट्रिक टन गेंहू जारी, जिलाधिकारी जनता में आटा बंटवाएंगे, 56 जिलों में आटा चक्की पर काम शुरू, प्रत्येक जिले में 200 से 1000 चक्की खुलेगी.

➡लखनऊ - कोरोना को लेकर मदद कर रहे लोग, सीएम आपदा राहत कोष में दे रहे मदद, राजेश कुमार गुप्ता ने 5 लाख की मदद दी, मंत्री ब्रजेश पाठक को 5 लाख का चेक सौंपा, ग्रीनबेरी आरकेबी ग्रुप फर्म के चेयरमैन ने दी मदद.

➡लखनऊ - रतन टाटा ने 500 करोड़ दिये, कोरोना से लड़ाई में सरकार की मदद करेंगे, रतन टाटा ने सराहनीय पहल की.

➡लखनऊ - योगी सरकार का बहुत बड़ा फैसला, 11 हजार बंदियों को रिहा करेगी सरकार, 8500 विचाराधीन,2500 सजायाफ्ता छूटेंगे, 8 हफ्ते के लिए छोड़े जाएंगे बंदी, प्रदेश की जेलों से छोड़े जाएंगे बंदी, कोरोना वायरस को लेकर सरकार का फैसला.

➡वाराणसी - वाराणसी में ट्रेन का डब्बा पटरी से उतरा, ट्रेन के खाली डब्बे पटरी से उतरे, ट्रेन के डीरेल होने से मचा हड़कंप, पूर्वोत्तर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची, मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के आउटर का मामला.

➡उन्नाव - पैदल चल कर जाने को मजबूर मजदूर, कई दिनों से भूखे पैदल चल रहे मजदूर, मजदूरों को उन्नाव पुलिस ने दिए लंच पैकेट, कोई बाराबंकी तो कोई लखनऊ जा रहा मजदूर, साधन न मिलने पर ट्रकों में चढ़कर जा रहे मजदूर.

➡उन्नाव - लॉक डाउन में 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज, बाजार पहुंचे सब्जी दुकानदारों पर मुकदमा, 14 दुकानदारों पर केस दर्ज कर किया अरेस्ट, बीघापुर थाना पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

➡अमेठी - पैदल निकले सैकड़ों मजदूरो को बांटे लंच पैकेट, राज्यमंत्री सुरेश पासी ने बंटवाए लंच पैकेट, जगदीशपुर में कार्यकर्ताओं से बंटवाए लंच पैकेट, सभी को रोडवेज बस से वाराणसी के लिए भेजा.

➡मुरादाबाद - लोग अपने गांव को निजी खर्चे से करा रहे सेनेटाइज, प्रधान, अधिकारियों ने नहीं लिया संज्ञान, कांठ के ग्राम मोहम्मदपुर भगवानदास का मामला.

➡मेरठ  - कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने का मामला, पीड़ित के 4 परिजन मेडिकल कॉलेज में भर्ती, चारों परिजनों को आइसोलेट कर नमूने भेजे, पीड़ित से मिले 38 लोगों की लिस्ट की गई तैयार, सभी 38 लोगों के बारी-बारी होंगे मेडिकल टेस्ट, पीड़ित के घर के आस-पास सैनिटाइजेशन जारी, शास्त्रीनगर के सेक्टर 9 में मिला था कोरोना पॉजिटिव.

➡बागपत - ग्राम प्रधान ने किया पूरे गांव को ब्लॉक, गांव की गलियों को किया गया ब्लॉक, तारों से गांव को चारों तरफ से किया बंद, बाहरी लोगों,मेहमानों को बुलाने पर रोक, बागपत के लोयन गांव के लोगों ने की पहल.

➡लखीमपुर - हाइवे पर हजारों की तादाद में रोजाना निकल रहे, लॉकडाउन में बड़े शहरों से पैदल आ रहे मजदूर,  मजदूरों को गृह ज़िले भेजने का इंतजाम नहीं.

➡लखीमपुर - भारत समाचार की खबर का असर, व्यक्ति को रोकने पर फायरिंग मामला, आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, मामले में असलहा भी बरामद किया, भीरा थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡बलरामपुर - बाहर से व्यक्तियों को किया गया कोरेंटाइन, विदेश से आए 513 व्यक्तियों को किया कोरेंटाइन, दूसरे प्रदेशों से आए 6137 लोगों पर नजर, जिला प्रशासन ने लगाई दूसरे लोगों से मिलने पर रोक, कोरोना रोकथाम के लिए एहतियातन कदम.

➡रायबरेली - झांसी के एक दर्जन मजदूर रायबरेली में फंसे, अपने घर वापस जाने की लगा रहे गुहार, परिवार के बच्चों, महिलाएं 2 दिन से भूखे, सदर के डबल फाटक के पास रहते मजदूर.

➡रायबरेली - ग्रामीण इलाकों में कालाबाजारी चरम पर, 60 से 70 रुपए किलो में आटा बिक रहा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही, स्थानीय पुलिस-दुकानदारों की मिलीभगत, रायबरेली में ग्रामीण हो रहे बेहद परेशान, लोगों को दोगुने रेट पर मिला रहा सामान.

➡महोबा - कोरोना का संदिग्ध व्यक्ति मिलने से हड़कंप, कोरोना के लक्षण दिखने से महकमे में हड़कंप, 2 दिन पहले महोबा पहुंचा है व्यक्ति, मोहल्ले के लोगों की शिकायत पर भर्ती किया, चरखारी कोतवाली इलाके का निवासी है संदिग्ध.

➡कानपुर - काकादेव में हॉस्टल संचालकों की दबंगई, छात्रों को जबरन निकालने की कोशिश की, छात्रों को वापस जाने का दे रहे हैं आदेश, परेशान छात्रों की नहीं हो रही सुनवाई, साधन न मिलने से सड़क पर छात्र परेशान.

➡अमरोहा - रामपुर के अमरोहा में सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत, बरेली से अमरोहा लौट रहे थे युवक, अमरोहा देहात क्षेत्र के रहने वाले थे युवक.

➡सोनभद्र - पुलिस ने अवैध शराब की खेप पकड़ी, 3 कंटेनर से 825 पेटी शराब बरामद, तीन अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार, करमा के खैराही के पास का मामला.

➡कौशाम्बी - सांसद विनोद सोनकर ने राहत कोष में मदद की, सांसद निदि से 1 करोड़ रुपए की मदद की, कोरोना वायरस के चलते सांसद ने दी निधि.

➡सहारनपुर - लोग लॉकडाउन का मजाक बना रहे, ट्रॉली से मुर्गे बांटने का वीडियो वायरल, ट्रॉली से लोगों ने जमकर लूटे मुर्गे, प्रधान के घर के सामने मुर्गों की लूट, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, थाना देहात कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡संभल - तमिलनाडु के विल्लूपुरम में फंसे संभल के लोग, फेरी लगाने वाले दर्जनों मजदूर तमिलनाडु में फंसे, यूपी, तमिलनाडु सरकार से मदद की लगाई गुहार, गुन्नौर तहसील के निवासी है सभी फंसे लोग.

➡फर्रुखाबाद - लॉकडाउन पर गरीबों की पुलिस ने की मदद, सैकड़ों की तादाद में पैदल पहुंचे फर्रुखाबाद, यात्रियों के साथ में महिलाएं और बच्चे भी, असहाय और भूखों को खाने के पैकेट बांटे, शहर और मऊदरबाजा पुलिस ने बांटे पैकेट.

➡हरदोई - नाले के पास नर कंकाल मिलने से सनसनी, स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस, 5 दिन से लापता युवक के कंकाल की आशंका, सण्डीला कोतवाली के अतरौली रोड का मामला.
--------------------------------------------------
एटा : एटा के मार्गों पर वर्दी में नजर आए भगवान
डंडा-रायफल थामने वालों के हाथों में नजर आई खाने की थाली
दूर-दराज क्षेत्रों से घरों को लौट रहे राहगीरों को नहीं लौटने दिया खाली
एसओ जैथरा सतपाल सिंह भाटी ने सैकड़ों राहगीरों को कराया भोजन
धुमरी चौराहा पर पुलिसकर्मियों के साथ राहगीरों को बांटे लंच पैकेट
राहगीरों को एसओ श्री भाटी ने दिलाया भरोसा, पुलिस हर पल-हर समय आपकी सेवा को है तैयार
देश में लॉकडाउन के बाद दिल्ली, एनसीआर सहित अन्य स्थानों से बड़ी संख्या में वापस लौट रहे लोग
गंतव्य स्थान पहुंचने को कई किलोमीटर पैदल भी चल रहे लोग

➡दिल्ली - रेलवे ने कंपार्टमेंट में आइसोलेशन वार्ड बनाया, 28 नॉन एसी कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदला, 28 कोच 6 अप्रैल तक तैयार कर दिया जाएगा.


➡दिल्ली - एक दिन की सैलरी डोनेट करने की अपील, केंद्रीय विद्यालय के कर्मचारियों से कहा गया, टीचरों और कर्मचारियों से कहा गया.


➡दिल्ली - कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच से जुड़ी एक किट को अमेरिका में मंजूरी मिली, किट से संक्रमण की जांच महज 5 मिनट में ही नतीजे जारी करेगी.


➡दिल्ली - दिल्ली से पलायन लगातार जारी, कोरोना वायरस के खतरें के चलते पलायन, मजदूर और श्रमिक दिल्ली छोड़ रहे, आईटीओ से आनंद विहार तक लंबी कतार.


➡लखनऊ - 8 जोन में कम्युनिटी किचन की शुरुआत, कल 30 हजार लोगों को खाने के पैकेट दिए, आज 40 हजार लोगों को खाना पहुंचाया, फोन आने पर खाने के पैकेट दिए जाते हैं.


➡लखनऊ - मंत्री चेतन चौहान ने दी 20 लाख की मदद, अमरोहा डीएम को चेतन चौहान ने लिखा पत्र, विधायक निधि से 20 लाख देने का एलान, अमरोहा में चिकित्सीय सुविधाओं के लिए मदद.


➡लखनऊ - यूपी में अब तक 55 कोरोना पॉजिटिव, यूपी में आज 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, नोएडा में आज 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, नोएडा में 23, गाजियाबाद में 5 कोरोना केस, लखनऊ में 8, आगरा में 10 कोरोना पॉजिटिव, पीलीभीत में 2, शामली में 1 कोरोना केस, मुरादाबाद, कानपुर, वाराणसी में 1-1 केस, जौनपुर, बागपत, लखीमपुर में 1-1 केस.


➡कानपुर देहात - विवाहिता का शव मिलने से सनसनी, घटना के बाद सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए, फांसी के फंदे पर मिला विवाहिता का शव, अकबरपुर के शहजादपुर गांव का मामला.


➡अमेठी - 2 डीसीएम में 110 लोग पकड़े गए, चेकिंग के दौरान रायबरेली बॉर्डर पर पुलिस ने मेडिकल चेकअप के लिए रोका, यात्रियों को लेकर पहुंचे दोनों वाहन सीज, कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में रोका गया.


➡मेरठ - लॉकडाउन में कैंट क्षेत्र में नही होगी एंट्री, सेना का कैंट से जुड़े लिंक रोड ब्लॉक का प्लान, बाहर के मजदूर, बसें, शहरी कैंट से निकल रहीं, कैंट में मिला राहगीर तो होगी कार्रवाई.


➡प्रयागराज - MNMC के रेजिडेंट डॉक्टरों ने लिखी चिट्ठी, 3 महीने से नहीं मिला वेतन और स्टाइपेंड, मेडिकल सुविधा देने में दिक्कत, लखनऊ के KGMU के डॉक्टरों ने भी बताई समस्या, मॉस्क और पीपीई की खरीद के लिए मिला भेजा, वीसी ने वेतन से खरीद कराने को पत्र भेजा है.


➡मेरठ - धूप,बारिश में 4 महीने की बच्ची परेशान, मां-बाप के साथ 20 घंटे से सफर कर रही, 4 महीने की अनाया दिल्ली से लौट रही, दिल्ली से बिजनौर के लिए निकला परिवार, पूरी रात पैदल चलकर मां-बाप मेरठ पहुंचे, भूखी अनाया की तबियत बिगड़ रही है, दूध खत्म होने के बाद से भूखी है अनाया, बिजनौर जाने को अनाया के लिए साधन नहीं.


➡मेरठ - इंतजाम के बहाने जिला प्रशासन का तमाशा, कंट्रोल रूम को कॉल करने पर खाना ही नहीं, बिजनौर हाईवे पर खाने का इंतजाम नही, गढ़ रोड पर भी भोजन एनजीओ के भरोसे, सड़कों पर नहीं निकले SDM और तहसीलदार.


➡नोएडा - किराए पर रहे लोगों के लिए बड़ी राहत, जिलाधिकारी ने उठाया बड़ा कदम, 1 माह का किराया ना वसूलने का आदेश, मजदूर और कर्मचारियों से किराया न वसूले, मकान मालिकों को डीएम ने दिया आदेश

, किराया मांगने पर जुर्माना या 2 साल की जेल.


➡हरदोई - किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना, पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज हुआ, रेप की घटना के बाद से आरोपी फरार, बिलग्राम पुलिस आरोपी की तलाश में लगी.


➡सुल्तानपुर - सांसद मेनका गांधी ने लोगों से अपील की, संसदीय क्षेत्र के लोगों से सांसद की अपील, वीडियो में घर में रहने की सलाह दी-मेनका, मुसीबत खत्म होते की आऊंगी-मेनका गांधी.


➡पीलीभीत - नोएडा से चलकर पीलीभीत पहुंची बस, बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे, स्वास्थ्य विभाग ने बस पूरनपुर में रोका, स्वास्थ्य विभाग सभी का मेडिकल कर रही.


➡लखीमपुर - लॉकडाउन में जाने से रोका तो फायरिंग, ग्रामीणों ने बाहरी को गांव में आने से रोका था, रोकने पर दबंग युवक ने फायरिंग कर दी, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है, खीरी के भीरा थाना क्षेत्र का मामला.


➡नोएडा - नोएडा में 5 कोरोना पॉजिटिव फिर मिले, सेक्टर 44 और 37 में मिले कोरोना पॉजिटिव, जेपी विश टाउन, ग्रेनो सोयायटी में मिले मरीज, सभी इलाके अगले आदेश तक सील किए गए, नोएडा में अब तक 23 कोरोना पॉजिटिव मिले, नोएडा में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ रहा, रिहायशी सेक्टरों में भी पॉजिटिव मरीज मिले, मरीजों के परिजनों का भी लिया गया सैम्पल, लगातार मरीज मिलने से नोएडा में दशहत.

---------------------------------

➡दिल्ली- साइबर क्राइम को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट,क्राइम ब्रांच ने जनता को अलर्ट जारी किया,कुछ वेबसाइट के लिंक जारी किए गए हैं,कोरोना से संबंधित वेबसाइटों की सूची जारी।


➡दिल्ली- साइबर क्राइम को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट,क्राइम ब्रांच ने जनता को अलर्ट जारी किया,कुछ वेबसाइट के लिंक जारी किए गए हैं,कोरोना से संबंधित वेबसाइटों की सूची जारी।


➡लखनऊ- लोहिया संस्थान में नई सुविधा शुरू की गई,गर्भवती महिलाओं का इलाज यहां होगा शुरू,कोरोना संक्रमित मिलीं तो यहां इलाज होगा,स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में इलाज होगा,आइसोलेशन वॉर्ड, लेबर रूम और ओटी तैयार।


➡लखनऊ- नगर निगम जोन 8 पूरी तरह फेल,इलाके में न तो सफाई,न फॉगिंग कराई,नगर निगम अधिकारी ऑफिस नहीं आ रहे, आशियाना इलाके में नगर निगम का दफ्तर,इलाके में मच्छरों की भरमार से लोग परेशान।


➡लखनऊ- बीएचयू,एएमयू की मदद नहीं हो पा रही है, विधायक अपनी निधि नहीं दे पा रहे हैं,MLC शतरुद्र प्रकाश ने CM को पत्र लिखा,मार्गदर्शी सिद्धांतों में संशोधन की मांग की।


➡लखनऊ- केजीएमयू से बहुत अच्छी खबर,डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई,ये कोरोना पॉजिटिव मरीजों में इलाज में लगे,डॉक्टरों के टीम की रिपोर्ट निगेटिव आई है,इंफेक्शियस डिजीज विभाग में अब नई टीम,पुरानी टीम 2 हफ्ते घरों में क्वारंटाइन रहेगी,14 दिन में एक बार फिर जांच कराई जाएगी।


➡लखनऊ- बीएचयू,एएमयू की मदद नहीं हो पा रही है,विधायक अपनी निधि नहीं दे पा रहे हैं,MLC शतरुद्र प्रकाश ने CM को पत्र लिखा.,मार्गदर्शी सिद्धांतों में संशोधन की मांग की।


➡अमरोहा- दिल्ली से पैदल लौट रहे गरीब मजदूर,बिहार,पटना,लखनऊ के लिए लोग पैदल निकले,पैदल,रिक्शा तो कोई ई-रिक्शा से निकला रहा।


➡गाजियाबाद- लॉकडाउन में निजी डग्गामार बसों की चांदी,फंसे लोगों से 3 गुना तक वसूल रहे किराया,यूपी रोडवेज की बसें सड़क से नदारद हैं,पुलिस,आरटीओ कार्रवाई नहीं कर रही है।


➡ललितपुर- ग्वालियर से पैदल चलकर ललितपुर पहुंचे मजदूर,सिर पर गठरी,छोटे-छोटे बच्चों के साथ पहुंचे हैं,एनजीओ ने तालबेहट में इन्हें कराया भोजन।


➡बरेली- किन्नर समाज की बहुत की सराहनीय पहल,लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद कर रहे हैं,गरीब,मजदूर लोगों को खाद्य सामग्री दे रहे हैं,बरेली के रजा कॉलोनी में खाना खिलाया गया।


➡नोएडा- डीएम ने कोरोना को लेकर लोगों से अपील की,प्रशासन को सहयोग राशि देने की अपील की,त्रासदी से निपटने के लिए डीएम ने अपील की,DM ने प्रशासन के खाते की जानकारी साझा की।


➡बाराबंकी- 5 बार के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा का निधन,लंबी बीमारी के बाद लखनऊ मेदांता में निधन,बेनी बाबू बाराबंकी के विकास पुरुष कहे जाते हैं,देर रात पार्थिव शरीर कंपनी बाग लाया गया है,अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर रखा गया,मोहन लाल वर्मा डिग्री कॉलेज में पार्थिव शरीर,दोपहर 12 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।


➡अमेठी- सैठा बॉर्डर से 3 दर्जन लोग पकड़े गए,ट्रक में चढ़कर दिल्ली से पहुंचे थे अमेठी,अमेठी पुलिस ने सैठा बॉर्डर से पकड़ा है,स्वास्थ्य टीम बुलाकर जांच कराई जा रही,15 दिन घर में ही रहने की सलाह दी गई,पुलिस ने सभी को घरों को रवाना किया।


➡बांदा- 8 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किया, कोरोना पर अफवाह फैलाने पर केस दर्ज,पुलिस की सोशल मीडिया पर पैनी नजर।


➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर पुलिस की सराहनीय पहल,भूखों को खाना खिला रही है पुलिस,112 पर सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस,परिवार को जरूरत की सामग्री दी गई,बुढ़ाना कोतवाली के जौला का मामला।


➡चित्रकूट- सैकड़ों लोग पैदल चलकर आ रहे चित्रकूट,लखनऊ से मध्य प्रदेश चलकर आ रहे लोग,शिवरामपुर में रोक कर कराई जा रही स्क्रीनिंग, स्क्रीनिंग के बाद खाने-पीने की व्यवस्था की

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन