समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 मार्च 2020

दिल्ली- कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 107, देश में कोरोना से 107 लोग संक्रमित, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, 107 लोगों में से 9 लोग डिस्चार्ज हुए हैं, 9 लोग डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं, भारत में अबतक 2 लोगों की मौत हुई।

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान- सपा में शामिल होने के लिए बधाई, हमसब मिलकर चुनाव जीतेंगे, 2022 में 351 सीटें जीतेंगे, हमारा लक्ष्य बड़ा है, बीजेपी झूठ फैलाकर जीती थी, हम इमानदारी से चुनाव जीतेंगे, बीजेपी सरकार हर क्षेत्र में पीछे है, स्वास्थ्य,शिक्षा क्षेत्र में बीजेपी पीछे, मिड-डे मिल में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार, प्रदेश में लोगों को न्याय नहीं मिल रहा, हमारे कामों को अपना बताया जा रहा, किस दिवाली में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे चालू होगा?, उनको संविधान नहीं पसंद है, बीजेपी के लोग संविधान नहीं मानते, सपा कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएंगे, सपा सरकार में विकास होता है, बीजेपी जाति,धर्म में लड़ाई कराती है,  जनगणना में जाति के आंकड़े देने चाहिए, जाति जनगणना होनी चाहिए, हमें मौका मिलेगा तो जाति जनगणना कराएंगे, हम समाजवादी टेक्नोलॉजी में आगे है, कमलनाथ जी के साथ समर्थन रहेगा, ओलावृष्टि और बारिश से किसानों का नुकसान, सरकार से अपील किसान मदद करें।

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, मेरे घर की जासूसी करा रही सरकार, इंटैलिजेंस से जासूसी करा रही सरकार, मेरी प्रेसवार्ता में LIU भेजते हैं, मुख्यमंत्री मैंने इसलिए फोन किया था, क्योंकि हमने कन्नौज में FIR नहीं लिखवाई थी, BJP के लोग हमारे कार्यक्रम में डिस्टर्ब करते, आजम खां के ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज हो रहे, एक कानून पी चिदंबरम साहब ने बनाया था, उसी कानून में वह जेल चले गए थे, जो राम वही कृष्ण और जो कृष्ण वही भगवान, डॉ कफ़ील खान को जेल क्यों भेजा-अखिलेश।   

➡लखनऊ- पोस्टर मामले में अखिलेश यादव का बयान- सरकार गैर कानूनी काम कर रही थी, इसलिए सरकार ने कानून बनाया, कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर कानून बनाया, सरकार के पास कोरोना की तैयारी नहीं-अखिलेश , सामान्य गरीबों को इलाज नहीं मिल पा रहा, भाजपा सरकार में न रोजगार है न नौकरियां -अखिलेश।   

➡लखनऊ- बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार को पुरस्कार, जिलाधिकारी को अमृत लाल नागर पुरस्कार, उनकी हिंदी पुस्तक के लिए मिला पुरस्कार, प्रमुख सचिव रजनीष दुबे ने दिया पुरस्कार, राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान का आयोजन, हिंदी भवन के यशपाल सभागार में आयोजन।

➡लखनऊ- सीएम के आदेश के विपरीत खुलेगा लविवि, कल से लविवि में परीक्षा शुरू हो रही, कोरोना के चलते 22 तक बंद हैं स्कूल-कालेज, लुआक्टा ने परीक्षा बहिष्कार का ऐलान किया, लविवि रोक के बावजूद शुरू करा रहा परीक्षा, छात्रों और शिक्षकों में वीसी के ख़िलाफ़ रोष।       

➡लखनऊ- पूर्व MLC  तिलक अहिरवार का बयान- 32 साल से बसपा की सेवा की-अहिरवार, 20 साल की उम्र से बसपा से जुड़ा, बसपा नींव के पत्थर को निकाल रही, हम लोग लगातार अपमानित होते रहे, सपा प्रमुख अच्छे व्यक्ति हैं- तिलक अहिरवार।

➡लखनऊ- एसी कोच में यात्रियों को कम्बल नहीं मिलेगा, उत्तर रेलवे फ़िलहाल नही देगा कम्बल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर फैसला, आदेश अस्थाई है-उत्तर रेलवे , जब संक्रमण कम होगा,कम्बल वितरण शुरू होगा।

➡लखनऊ- एसआरएस मॉल मालिकों ने जमा किए 30 लाख, एसआरएस मॉल की सील खोली गई,  49 लाख बकाया था एसआरएस मॉल का गृहकर,  2 दिन में 19 लाख और जमा करेंगे मॉल मालिक। 

➡लखनऊ- मेहंदी टोला कॉलोनी में लगी आग, गैस सिलिंडर से लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू, आग बुझाने में दारोगा, सिपाही भी झुलसे, अलीगंज के डंडिया मार्केट का मामला।

➡लखनऊ- करोना वायरस को लेकर ट्रैफिक पुलिस सक्रिय , पुलिसकर्मियों को  वितरित किया गया मास्क, एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत ने मास्क वितरित किए, कोरोना,प्रदूषण से बचने के लिए दी जानकारी।       

➡लखनऊ- पूर्व सांसद रमाकांत यादव का बयान- सभी साथियों का स्वागत, बलिहारी बाबू हमारे साथ हैं, अखिलेश के नेतृत्व में सरकार बनेगी, बलिहारी बाबू सपा को आगे बढ़ाने में साथ देंगे-रमाकांत।     

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में बड़ा ट्रेन हादसा टला, दो हिस्सों में बंटी ट्रेन, टला हादसा, आनंद बिहार ट्रेन की कपलिंग टूटी, कपलिंग टूटने से 2 हिस्से में बंटी ट्रेन, कई किलोमीटर आगे निकल गया इंजन, कानपुर से दिल्ली जा रही थी ट्रेन, ट्रेन अलग होने से यात्रियो में हड़कंप, मऊदरबाजा के बघार नाले के पास का मामला।

➡आगरा- आगरा में पहला महामारी एक्ट का केस दर्ज, कोरोना पीड़िता को छिपाने पर मुकदमा दर्ज, परिजनों के छिपाने पर मुकदमा दर्ज किया, कैंट रेलवे कॉलोनी की निवासी है महिला, डीएम के आदेश पर सदर थाने में केस दर्ज, परिजनों ने स्वास्थ्य टीम से छिपाया था, कोरोना पीड़िता को छिपाने पर मुकदमा, महिला और परिजनों पर मुकदमा दर्ज, धारा 269,270 के तहत मुकदमा दर्ज किया, बेंगलुरू में पति को कोरोना की पुष्टि हुई थी, पति के पुष्टि पर मायके लौटी थी पीड़िता ।

➡नोएडा- चंद्रशेखर राजनैतिक पार्टी का ऐलान करेंगे, ‘आज़ाद समाज पार्टी’ हो सकता पार्टी का नाम, ‘आजाद समाज पार्टी’ नाम से ऐलान कर सकते, 95 नए नेताओं को दिलाई जाएगी शपथ, बसपा के पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक लेंगे शपथ, लोकदल के कई नेता भी होंगे आज शामिल,  नोएडा के सेक्टर 70 में चल रहा कार्यक्रम, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर कुछ देर में पहुंचेंगे।

➡औरैया- औरैया में दो लोगों की गोली मारकर हत्या, महिला औऱ वकील की गोली मारकर हत्य़ा, मंदिर पर अवैध कब्जा करने पर बवाल, सपा MLC कमलेश पाठक पर आरोप, कमलेश पाठक पर कब्जा कराने का आऱोप, मारपीट और कई राउंड फायरिंग हुई, सदर कोतवाली के नरायनपुर का मामला, सदर कोतवाल फायरिंग में बाल-बाल बचे, कमलेश पाठक पर फायरिंग का आरोप, औरैया में दो लोगों की हत्या से सनसनी,मंदिर पर कब्जे के दौरान फायरिंग का आऱोप। 

➡हरदोई- प्रिंटिंग प्रेस, कोचिंग संस्थानों को नोटिस, स्वच्छता स्लोगन ढकने पर दिया नोटिस, डीएम पुलकित खरे ने जताई नाराजगी, 5 प्रिंटिंग प्रेस,कोचिंग संस्थानों को नोटिस, 3 दिन में पेंटिंग दुरुस्त करने के निर्देश,  स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनी थी पेंटिंग, 4 लाख के खर्च से बनाई गई थी पेंटिंग, 3 दिन में पेंटिंग न बनवाने पर होगी FIR. 

➡पीलीभीत- बिलसंडा एसएचओ का नया कारनामा, अपहरण की गुमशुदगी में दर्ज की रिपोर्ट, 20 दिन पहले युवती का हुआ था अपहरण, बिलसंडा पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, लापता युवती का अभी तक कोई सुराग नहीं, पीड़ित परिजन थाने के काट रहे चक्कर, बिलसंडा इलाके के मीरपुर डगरिया का मामला।

➡इटावा- महिला अस्पताल की डॉक्टरों की लापरवाही, गर्भवती महिला का वार्ड के बाहर प्रसव, डॉक्टरों ने महिला को नहीं किया था भर्ती, प्रसव के बाद अस्पताल में मचा हड़कंप, आनन फानन में महिला को किया भर्ती, इटावा में जननी सुरक्षा योजना की खुली पोल। 

➡कौशांबी- सेल्समैन के साथ लूट की घटना का खुलासा, 8 हजार कैश, तमंचे के साथ लुटेरा गिरफ्तार, पुलिस और इंटेलिजेंस विंग ने की गिरफ्तारी, 3 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, कौशांबी थाने के सड़वा के पास हुई थी लूट।             

➡आगरा- आगरा में पहला महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज, कोरोना पीड़िता को छिपाने पर मुकदमा दर्ज, परिजनों के छिपाने पर मुकदमा दर्ज किया, कैंट रेलवे कॉलोनी की निवासी है महिला, डीएम के आदेश पर सदर थाने में मुकदमा दर्ज।

➡मेरठ- दिनदहाड़े दरोगा की पत्नी से लूट की वारदात, बाइक सवार बदमाश पर्स लूटकर हुए फरार, बाजार से वापस लौट रही महिला से लूट, पर्स में थी नगदी, एटीएम, 2 मोबाइल, सदर बाजार के बेगमपुल रोड की वारदात।

➡फतेहपुर- भारत समाचार की खबर का असर, गांव के विकास की RTI मांगने का मामला, ग्राम प्रधान और गुर्गों पर मुकदमा दर्ज, प्रधान और गुर्गों ने की थी युवक की पिटाई, बकेवर थाने के कंशमीरी गांव का मामला।     

➡मथुरा- दारोगा ने NSG कमाडों से की मारपीट, गोवर्धन थाने के दारोगा ने की मारपीट, कमांडो को घर में घुसकर पिटाई की, कमांडो से मारपीट का वीडियो वायरल, होली पर घर मलसराय आया था पीड़ित       

➡रामपुर- कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग टीम अलर्ट, 13 संदिग्ध लोगों को ढूढने निकली स्वास्थ्य टीम, आस्ट्रेलिया से आई एक महिला की जांच की गई, स्वार तहसील के गांव की रहने वाली है महिला। 

➡महोबा- पुलिस स्थापना बोर्ड की बैठक में फैसला, सदर और चरखारी SHO का लाइन तबादला, विनोद सिंह,वीरेंद्र प्रताप सिंह को मिले थाने।       
 
➡बस्ती- गबन मामले में ग्राम प्रधान गिरफ्तार, विक्रमजोत के पुरेदीवान ग्राम प्रधान अरेस्ट, सचिव के हस्ताक्षर बनाकर निकाले थे पैसे, 9.42 लाख गबन कर चल रहा था फरार, छावनी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡अलीगढ़- कोरोना को लेकर गौमूत्र पार्टी का आयोजन, हिन्दू महासभा ने किया पार्टी का आयोजन, पार्टी में मौजूद लोगों ने किया गौ मूत्र का सेवन, घर में गोबर की लिपाई करने की दी सलाह।     

➡सीतापुर- जनपद का स्वास्थय महकमा सतर्क, विदेश से लौटे लोगों की निगरानी जारी, चीन और थाईलैंड से लौटें हैं 22 लोग, 7 यात्रियों को होम आइसोलेट किया, शहर, खैराबाद, हरगांव के हैं लोग।

➡ललितपुर- किसान के खाते से निकले 3 लाख रूपए, केसीसी खाते से 3 लाख की धोखाधड़ी, बैंक मैनेजर और अकाउंटैंट पर आरोप, किसान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, चौकी बांसी क्षेत्र PNB का मामला।

➡वाराणसी - कोरोना को लेकर मंदिर प्रशासन अलर्ट, काशी विश्वनाथ मंदिर में सेनिटाईजेशन, श्रद्धालुओं को करवाया जा रहा सेनेटाईज, विश्वनाथ हेल्प डेस्क पर शुरू हुई सुविधा। 
     
➡बुलंदशहर- 3 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया, सिकन्द्राबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की 4 बाइके भी बरामद की गई, तमंचा, कारतूस और मोबाइल भी बरामद।

➡मुजफ्फरनगर- तत्कालीन डीपीओ को किया गिरफ्तार, 10 हजार का इनामी डीपीओ अरेस्ट, करोड़ों के पेंशन घोटाले में था फरार, थाना सिविल में दर्द हुआ था मुकदमा   
------------------------
एटा: प्रसपा जिला जिलाध्यक्ष ने आयोजित किया होली मिलन समारोह
एटा: पूर्व ब्लॉक प्रमुख और प्रसपा जिलाध्यक्ष रामकिशोर यादव ने अपने निज निवास ग्राम नगला माथुरी में होली मिलन समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया। होली मिलन समारोह में सभी क्षेत्रवासियों को आमंत्रित किया था जिसमे सभी क्षेत्र वासी शिरकत करने उनके निवास पर पहुँचे। होली मिलन समारोह के दौरान सभी ने गुलाल लगा कर और गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर लोक गीतों का आयोजन किया गया जिसे सुनकर सभी लोग मंत्रमुग्ध हो गए।
 ------------------------
➡दिल्ली- कर्नाटक के मैसूर पैलेस को बंद किया गया, 15 से 22 मार्च तक पर्यटकों के लिए बंद, कर्नाटक में एक संक्रमित की मौत से अलर्ट, तिरुपति बालाजी मंदिर में भी अलर्ट जारी, अलग-अलग कंपार्टमेंट के इस्तेमाल पर रोक।

➡दिल्ली- इटली से आ रहा विमान दोपहर तक भारत पहुंचेगा, एयर इंडिया का एक विमान इटली से रवाना हो चुका, 211 भारतीय छात्र और 7 विदेशी नागरिक हैं शमिल, विमान दोपहर तक पहुंचेगा भारत।

➡दिल्ली- कोरोना को लेकर क्वॉरेंटाइन की सुविधा बढ़ाई, दिल्ली पुलिस ने क्वॉरेंटाइन की सुविधा बढ़ाई, 2 प्रशिक्षण केंद्रों पर क्वॉरेंटाइन की सुविधा बढ़ाई।

➡दिल्ली- ईरान से लाए गए 234 भारतीय, मुंबई से जैसलमेर लाए गए भारतीय, नए क्वारैंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।

➡लखनऊ- राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों की भी बैठक, सीएम आवास पर शाम 4 बजे होगी बैठक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे बैठक।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम, 3 बजे जिला सूचना अधिकारियों के साथ बैठक, सीएम आवास पर बैठक करेंगे मुख्यमंत्री, सभी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के साथ बैठक, 4.30 बजे 5 केडी पर बैठक करेंगे मुख्यमंत्री, 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे सीएम, सभी मंडलायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीसी में सभी डीएम, स्वास्थ्य अधिकारी रहेंगे, सभी शिक्षा अधिकारियों के साथ भी वीसी।

➡लखनऊ- विवादित पोस्टर लगाने वाले 2 कांग्रेसी गिरफ्तार, हजरतगंज पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार, सुधांशु बाजपेई,अश्विनी कुमार को किया अरेस्ट, लालू कनौजिया अभी भी फरार,  तलाश जारी, बीजेपी दफ्तर के गेट पर विवादित पोस्टर लगाया था, हजरतगंज और हसनगंज थाने दर्ज हुई थी FIR

➡लखनऊ- सरकारी आदेशों को ताक पर रखे स्कूल प्रशासन, साकिब मॉडल स्कूल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम, बच्चों को लेकर स्कूल प्रशासन की लापरवाही, आदेश के बावजूद स्कूल कर रहा कार्यक्रम, राजाजीपुरम के सेक्टर 11 का मामला।

➡लखनऊ- नगर निगम की कार्रवाई से मचा हड़कंप, SRS मॉल को नगर निगम ने किया सीज, गोमतीनगर स्थित SRS मॉल को किया सीज, गृहकर न जमा करने पर मॉल सीज किया, नगर निगम ने की SRS मॉल पर कार्रवाई, SRS मॉल पर 49 लाख का टैक्स बकाया।

➡लखनऊ- SGPGI में कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही, जी ब्लॉक में वार्ड के पीछे कबाड़, कूड़ा भरा, मरीजों के टहलने वाले पार्क में कूड़ा, कबाड़, सड़क पर मरीजों को गार्ड टहलने नहीं देते।

➡लखनऊ- लोक गायिका तीजनबाई ने सीएम से की मुलाकात, 5 केडी पर सीएम योगी से की मुलाकात, मुख्यमंत्री से लोक गायिका तीजनबाई मिलीं।

➡उन्नाव- लापरवाही का अड्डा बना उन्नाव का बिजली विभाग, मीटर पोस्ट करवाने के लिए धक्के खा रहे उपभोक्ता, मीटर चेंज,नए कनेक्शन के बाद पोस्ट होता मीटर, मीटर पोस्ट करवाना बिजली विभाग की जिम्मेदारी, फिर भी पोस्ट नहीं किये जा रहे विद्युत मीटर, 6 उपभोक्ता विभाग के लगा रहे हैं चक्कर।

➡अमरोहा- होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान का बयान, होमगार्ड घोटाले पर मंत्री ने सवाल उठाए, गाजियाबाद में होमगार्ड पर FIR को लेकर सवाल, बिना होमगार्ड मुख्यालय को बताए की FIR-मंत्री, हम अपने विभाग से जांच कराएंगे- चेतन चौहान, अपराध के खिलाफ हम पहले भी कार्रवाई कर चुके-मंत्री

➡उन्नाव- मासूम से दुष्कर्म और हत्या का मामल, 5 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, संदिग्धों का पुलिस कराएगी डीएनए टेस्ट, 20 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी, डीएनए टेस्ट से होगी आरोपी की पहचान, बिहार थाना क्षेत्र का मामला।

➡कानपुर- कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के दावे फेल, ट्वीट के बाद कोरोना संदिग्ध को भर्ती किया, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन के ट्वीट पर भर्ती किया, मर्चेंट नेवी के कर्मी ने मंत्री को ट्वीट किया था, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के कहने पर किया भर्ती, मेडिकल कॉलेज में युवक को कराया गया भर्ती।

➡फर्रुखाबाद- जीआरपी सिपाही की गुंडई आई सामने, जीआरपी सिपाही ने बाइक की निकाली हवा, दारोगा के कहने पर बाइक की निकाली हवा, फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी थी बाइक की हवा निकालते सिपाही कैमरे में कैद, शहर कोतवाली के रेलवे स्टेशन का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते प्रतिबंध, नेपाल सीमा में आवाजाही पर लगा प्रतिबंध, गौरीफंटा समेत अन्य सीमा पर प्रतिबंध लगाया गया, विदेशियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा, डीएम ने प्रतिबंध लगाए जाने की जानकारी दी।

➡कानपुर- ऐतिहासिक गंगा मेला का हटिया से शुभारंभ, तिरंगा फहरा किया गया ने मेले का शुभारंभ, मेले के रूट पर भारी पुलिस बल,पीएसी तैनात, जगह जगह हो रहा होली की टोली का स्वागत।

➡हमीरपुर- संदिग्ध बुखार से वृद्ध की मौत, वृद्ध की मौत से इलाके में हड़कंप, हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, 24 लोगों के नमूने जांच को भेजा, सदर के मेरापुर मोहल्ले का मामला।

➡हमीरपुर- ग्रामीणों ने युवक को जबरन भेजा अस्पताल, दिल्ली से आए युवक को जबरन भेजा CHC, कोरोना वायरस का संदिग्ध समझकर भेजा CHC, युवक ने भाग कर बचाई अपनी जान, थाना बिवांर के निवादा गांव का मामला।

➡फतेहपुर- प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दी जान, दोनों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्रेमी युवक ने जंगल में लगाई फांसी, प्रेमी युवती ने घर में ही लगाई फांसी, खागा क्षेत्र के काही गांव का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- मादा गैंडा का शव मिलने का मामला, गैंडे का पैनल पोस्टमार्टम कराया गया, बाघ हमले में मौत की पुष्टि हुई है, रिपोर्ट में सांस की नली टूटी हुई मिली, दुधवा के सोनारीपुर में मिला था शव।

➡बांदा- किसान की हार्ट अटैक के चलते मौत, फसल देखकर लौटे किसान की मौत, ओलाबृष्टि और बारिश फसल हुई चौपट, किसान पर 1.30 लाख का कर्ज था, नरैनी के कुलसारी गांव का मामला।

➡वाराणसी- कोरोना से श्रद्धालुओं को बचाने की मुहिम, सभी श्रद्धालुओं को किया जाएगा जागरूक, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया जाएगा जागरूक, मंदिर प्रशासन की तरफ से आज से मुहिम।

➡बुलंदशहर- फसल बर्बादी का सर्वे न कराने पर आक्रोश, नाराज ग्रामीणों ने लगाया सड़क पर जाम, जहांगीराबाद डिबाई रोड पर लगाया जाम, डिबाई रोड स्थित बोरा गांव का मामला।

➡बिजनौर- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से युवक की हत्या, जंगल में पड़ा मिला युवक का शव, चांदपुर के मिर्जापुर इलाके का मामला।

➡गाजियाबाद- घर के बाहर से कार चोरी, कार चोरी की वारदात CCTV में कैद, कविनगर के चिरंजीव वोहर की घटना।

➡गाजियाबाद- घर के बाहर से कार चोरी, कार चोरी की वारदात CCTV में कैद, कविनगर के चिरंजीव वोहर की घटना।

➡गोरखपुर- कोरोना के कारण मॉस्क,सेनेटाइजर की मांग बढ़ी, गोरखपुर में मॉस्क,सेनेटाइजर दुकानो पर खत्म।

➡सीतापुर- 6 गायों की कटे सिर मिलने से सनसनी, सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर, गांव में तनाव का माहौल, थाना मानपुर का मामला।

➡बदायूं- परिवार के 5 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, सभी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, मुजरिया थाना क्षेत्र के पालपुर गांव का मामला।

➡चंदौली- वृद्ध की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पेड़ से लटकता मिला वृद्ध का शव, इलिया क्षेत्र के सिहर गांव की घटना।
-------------------------
➡स्पेन के पीएम की पत्नी का टेस्ट पॉजिटिव, पत्नी का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव, स्पेन के प्रधानमंत्री हैं पेड्रो सांचेज।

➡अमेरिका- राष्ट्रपति ट्रंप का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ, ट्रंप का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया, टेस्ट रिपोर्ट की व्हाइट हाउस ने दी जानकारी।

➡दिल्ली- आज शाम 5 बजे पीएम मोदी चर्चा करेंगे, कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करेंगे पीएम, कोरोना पर सार्क देशों से चर्चा करेंगे पीएम
चर्चा में इमरान खान नहीं होंगे शामिल

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा लेंगे हिस्सा, डॉ.रजनीश दुबे आज सम्मान समारोह में पहुंचेंगे, हिन्दी संस्थान के यशपाल सभागार में कार्यक्रम, 10.30 बजे होगा सम्मान समारोह का आयोजन, राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान का कार्यक्रम, वार्षिक पुरस्कार वितरण,सम्मान समारोह, मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे।

➡लखनऊ- चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार, चोरी की बाइक का नम्बर प्लेट बदला था, नंबर प्लेट बदलकर चला रहा था बाइक, बाइक मालिक ने पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने युवक को बाइक के साथ पकड़ा, नाका पुलिस ने चोर को बाइक समेत पकड़ा।

➡लखनऊ- बालाजी ग्लास फैक्ट्री में लगी आग, फैक्ट्री में भीषण आग से अफरा-तफरी, दमकल की 15 गाड़ियों ने पाया काबू, काकोरी के अंधे चौकी कसमंडी रोड की घटना।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव आज करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस, आज समाजवादी पार्टी कार्यालय में पीसी, 12.30 बजे अखिलेश यादव पीसी करेंगे।

➡लखनऊ- सीएम राज्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, 3 साल पूरे होने को लेकर बैठक करेंगे, आज सुबह 11 बजे 5 केडी पर होगी बैठक।

➡नागपुर- संघ में चली तबादला एक्सप्रेस, श्री राम जी प्रान्त प्रचारक बनाए गए, कानपुर प्रान्त के प्रचारक बनाए गए, कानपुर प्रान्त के सह प्रांत प्रचारक थे, संजय लखनऊ केन्द्र के प्रभारी बनाए गए, इतिहास संकलन समिति के केन्द्र प्रभारी, कानपुर प्रान्त के प्रचारक रहे संजय, सुनील आंबेकर सह प्रचार प्रमुख बनाए गए, अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख बनाए गए, प्रशांत जी प्रान्त कार्यवाह बनाए गए, अवध प्रान्त के प्रान्त कार्यवाह थे अनिल मिश्र, रायबरेली वाले संजय जी नियुक्त किए गए, अवध प्रान्त के सह प्रांत कार्यवाह बनाए गए

➡अम्बेडकरनगर- बदमाशों ने व्यवसायी पर किया हमला, हमले में व्यवसायी समेत पत्नी घायल, बचाव में व्यवसायी ने भी की फायरिंग, पिस्टल से बदमाशों पर की फायरिंग, फायरिंग में एक बदमाश को लगी गोली, दूसरे बदमाश को पकड़कर लोगों ने पीटा, दोनों बदमाशों की हालत गंभीर,ट्रामा रेफर, शहजादपुर कृष्णा नगर कॉलोनी की घटना।

➡आगरा- आगरा में पुलिस का खौफ हुआ खत्म, सोशल मीडिया पर अवैध कारतूसों का प्रदर्शन, हाथों में कारतूस लेकर घूमते हैं युवक, अवैध कारतूसों का प्रदर्शन करते युवक, रंगबाज युवक पुलिस पकड़ से हैं दूर, 4 दिन पुराना बताया जा रहा वायरल वीडियो, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡प्रयागराज- युवक की गला रेतकर निर्मम हत्या, चाकू से गला रेतकर युवक की हत्या, पैसों के विवाद में युवक की हत्या की, दोस्त पर ही युवक की हत्या का आरोप, आरोपी दोस्त हत्या के बाद हुआ फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कर्नलगंज क्षेत्र के सादियाबाद की घटना।

➡हरदोई- जिले में फिर हुआ मौसम में बदलाव, बारिश,ओलावृष्टि के बाद मौसम बदला,, बारिश,ओलावृष्टि के बाद कोहरा पड़ा, कोहरा और बर्फीली हवाओं से ठंड बढ़ी, आसमान पर फिर एक बार छाए बादल, बदले मौसम ने किसानों की बढ़ाई चिंता।

➡बांदा- युवती ने युवक पर लगाया रेप का आरोप, पड़ोसी युवक ने युवती को बुलाया था, मौके का फायदा उठाकर किया दुष्कर्म, युवती ने परिजनों को बताई आपबीती, पुलिस ने युवक पर मामला किया दर्ज, पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, शहर कोतवाली इलाके का मामला।

➡भोपाल- राज्यपाल लाल जी टंडन ने लिखी चिट्ठी, आधीरात को सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखी, चिट्ठी सरकारी आवास श्यामला हिल्स पहुंचाई, इस चिट्ठी में राज्यपाल ने सीएम से कहा, ‘सोमवार को सदन में बहुमत साबित करें’, राज्यपाल की इस चिट्ठी से सियासत गरमाई।

➡बुलंदशहर- सबदलपुर बम्बा के पास बदमाशों से मुठभेड़, 20 हजार के इनामी सचिन को लगी गोली, सचिन के 2 साथियों को पुलिस ने पकड़ा, लूट की वारदात को अंजाम देने निकले थे, बाइक, तमंचा, पिस्टल और कारतूस बरामद, नरसैना क्षेत्र के सबदलपुर बम्बा की घटना।

➡फिरोजाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, मक्खनपुर थाने का पुलिसकर्मी सस्पेंड, आयोजित कार्यक्रम में कर रहा था डांस, एसएसपी ने पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड, विभागीय कार्रवाई के लिए दी जांच रिपोर्ट, SSP ने एसपी ग्रामीण को दी जांच रिपोर्ट।

➡संभल- युवक ने महिला से रेप की कोशिश की, नशे में घर में घुसकर रेप की कोशिश की, विरोध करने पर महिला को पीटने का आरोप, 2 लोगों पर एफआईआर दर्ज, दोनों फरार, कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र की घटना।

➡वाराणसी- मोटर पार्ट्स की दुकान में लगी आग, आग से लाखों का सामान जलकर राख, दमकल की 6 गाड़ियों ने बुझाई आग, शॉर्ट सर्किट से मोटर पार्ट्स में लगी आग, कैंट क्षेत्र के नदेशर इलाके की घटना।

➡फिरोजाबाद- बाइक सवार युवकों को ट्रक ने मारी टक्कर, बाइक सवार एक की मौत,2 लोग घायल, दोनों को ट्रामा सेंटर किया गया रेफर, लाइनपार क्षेत्र के मीरा चौराहे की घटना।

➡कन्नौज- बारिश,ओलावृष्टि के बाद कोहरे का कहर, जिले में शीतलहर ने मार्च में बढ़ाई ठंड, कई दिनों से हो रही बारिश,ओलावृष्टि, बदले मौसम से किसानों की चिंता बढ़ी।

➡अमेठी- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, मारपीट में 4 लोग घायल,एक गंभीर, रायबरेली जिला अस्पताल किया रेफर, फुर्सतगंज क्षेत्र के सरवन गांव की घटना।

➡जालौन- घर में गैस सिलेंडर में लगी आग, अज्ञात कारणों के चलते लगी आग, आग लगने से मोहल्ले में मचा हड़कंप, कोटरा के तालाबपुरा मोहल्ले की घटना।

➡संभल- संदिग्ध हालत में युवक झुलसा, पेट्रोल डालकर आग लगाने का आरोप, परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती, बहजोई के खेतापुर गांव की घटना।

➡गाजियाबाद- यूएसए से लौटे युवक में कोराना का लक्षण, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, मोदीनगर इलाके का रहा वाला है युवक।

➡अहमदनगर- कोरोना वायरस के 3 मरीज रेफर किए, 3 संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार।

--

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन