समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 जनवरी 2023


➡️मेरठ : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जनपद मेरठ चेत नारायण/दवथुआ ग्रुप की कार्यकारिणी की एक मासिक बैठक  सम्पन्न ।
अपराहन 1:00 बजे जिला मंत्री मेरठ विक्रम सिंह के आवास C-31 ड्रीम सिटी कंकरखेड़ा मेरठ पर संपन्न हुई जिसमें कार्यकारिणी एवं विशेष आमंत्रित सदस्यों की संख्या 40 से ऊपर रही। बैठक की अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष श्री ब्रह्मपाल सिंह एवं संचालन जिला मंत्री विक्रम सिंह ने किया। सर्वप्रथम दवथुआ ग्रुप को पूर्व में छोड़कर ठाकुरआई गुट में सम्मिलित हुए कई शिक्षक नेता अपने कॉलेज के समस्त शिक्षकों सहित वापिस अपने पुराने संगठन चेत नारायण  में सम्मिलित हो गए जिनमें प्रमुख रूप से श्री देवेंद्र कुमार प्रधानाचार्य कृषक इंटर कॉलेज मेरठ ,नरेश पाल सिंह, श्री विरेंद्र गांधी पूर्व मंडलीय मंत्री ,शरद बालियान, पूर्व कोषाध्यक्ष किसान इंटर कॉलेज गोट का, मनोज कुमार पूर्व जिला अध्यक्ष, एवं प्रवक्ता एस डी इंटर कॉलेज सदर अपने तमाम अनुयाई शिक्षकों के साथ उन्हें अपने पुराने संगठन  दवथुआ ग्रुप में सम्मिलित हो गए। बैठक में इस बात को लेकर अत्यंत रोष था कि जिला विद्यालय निरीक्षक मेरठ जिले के माध्यमिक शिक्षकों के वेतन से काटी जा रही एनपीएस की धनराशि का कोई लेखा-जोखा नहीं बता पा रहे हैं न तो विद्यालयों में और न ही जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कोई विवरण उपलब्ध नहीं है। पूछने पर जिला विद्यालय निरीक्षक कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे रहे हैं। बैठक में इस तथ्य को लेकर भी रोष प्रकट किया गया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने अभी तक भी 31 मार्च 2023 को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की पेंशन एवं  जीपीएफ प्रकरण भी अंतिम निस्तारण हेतु अपने कार्यालय में नहीं मंगवाए हैं जबकि शासन की मंशा सेवानिवृत्ति के दिनांक से पूर्व ही इन सब का भुगतान करने की है। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया की बोर्ड परीक्षा 2023 में जो 50% कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी अपने विद्यालयों से बाहर लगनी है उनकी सूची जिला मंत्री जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में उपलब्ध करा दें। शिक्षा अधिकारियों द्वारा जनपद के विद्यालयों की प्रबंध समितियों से दूर भी संधि कर शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य के उत्पीड़न में सहायक बन रहे हैं। संगठन का स्पष्ट मत है कि इस गठजोड़ को तोड़ने के लिए शीघ्र ही एक विशाल आंदोलन छेड़ा जाएगा किंतु इसके पूर्व शिक्षा अधिकारियों को लिखित चेतावनी दी जाएगी। बैठक को मंडलीय मंत्री श्री रतीराम मावी, श्री जयप्रकाश वर्मा ,देवेंद्र कुमार प्रधानाचार्य ,लेफ्टिनेंट सविता चौधरी, विक्रम सिंह, शरद बालियान, वीरेंद्र गांधी ,नरेश पाल, कॉम वीर तोमर ,स्वराज पाल दोहन, मनोज कुमार, शरद बालियान ,महेंद्र सिंह समेत दर्जनों शिक्षक नेताओं ने संबोधित किया तथा साथ ही जिला मंत्री विक्रम सिंह, मंडलीय मंत्री रतिराम मावी ,डॉ वीरेंद्र गांधी एवं देवेंद्र कुमार आदि को उपरोक्त के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक से वार्ता कर समाधान निकालने के लिए अधिकृत किया गया इसी के साथ बैठक की समाप्ति की घोषणा की गई।










| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन