समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 जनवरी 2023


➡️एनसीसी इकाई द्वारा भारतीय थलसेना दिवस आयोजन ।
श०मं०पा० राजकीय पीजी कॉलेज, माधवपुरम् में एनसीसी इकाई द्वारा 22 यूपी गर्ल्स बटालियन, मेरठ के कमांडिंग आफिसर कर्नल महेश चौहान तथा महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह के संरक्षण तथा एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट (डा.) लता कुमार के संयोजन में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारतीय थल सेना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कैडेट्स द्वारा विविध आयोजन ऑनलाइन किए गए। कैडेट्स ने थल सेना के पराक्रम पर आधारित स्लोगन निर्मित किए और पोस्टर भी बनाये। अंडर ऑफिसर सुबधी के पोस्टर को सर्वश्रेष्ठ पोस्टर और कैडेट रवीना के स्लोगन को सर्वश्रेष्ठ स्लोगन घोषित किया गया। शाम पाँच बजे कैडेट्स ने गूगल मीट पर आयोजित बैठक में भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा सेना के पराक्रम और शौर्य को नमन करते हुए अपने विचार प्रकट किए। कैडेट सलोनी वर्मा ने थल सेना दिवस के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भारत में 'थल सेना दिवस' देश के जांबाज सैनिकों  की शहादत पर गर्व करने का दिन है। 15 जनवरी, 1949 के बाद ही भारतीय सेना ब्रिटिश सेना से पूरी तरह मुक्त हुई थी, इसीलिए 15 जनवरी "थल सेना दिवस" के रूप में घोषित किया गया। यह दिन देश की एकता व अखंडता के प्रति संकल्प और भारतीय सेना की अंग्रेज़ी सेना से मुक्ति का दिवस है। साथ ही इस दिन भारतीय सेना के सर्वोच्च अधिकारी के.एम. करिअप्पा को भारतीय सेना का फील्ड मार्शल बनाया गया था। कैडेट सिमरन सिसोदिया, कैडेट प्राची रानी, कैडेट कीर्ति सिंह ने ओजपूर्ण कविताओं की प्रस्तुति की। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एनसीसी इकाई को थल सेना दिवस की बधाई दी। लैफ़्टिनेंट प्रो. लता कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया और कैडेट्स को शुभकामनाएँ दीं। आयोजन में पुरातन कैडेट्स ने भी प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में सभी ने एनसीसी गीत का गान किया। समस्त आयोजनों को सफल बनाने में अंडर ऑफ़िसर सुबधी, सार्जेंट मीनू, कॉरपोरल ख़ुशी, सलोनी वर्मा, लांस कॉरपोरल सिमरन, प्रियंका, निक्की, तनु, कैडेट प्राची, ख़ुशबू, ख़ुशी शर्मा, आदि ने सक्रिय सहयोग दिया।

➡लखनऊ- रियल एस्टेट कारोबारी के घर लाखों की चोरी,कमरों और अलमारी का ताला तोड़कर हुई चोरी,4 लाख रुपए,2 लैपटॉप समेत कीमती सामान चोरी,सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए 2 चोर,पांच दिन पहले हुई वारदात, एफआईआर दर्ज,सुशांत गोल्फ सिटी में पुलिस गश्त की खुली पोल.

➡लखनऊ- नेपाल में हुए विमान हादसे का मामला,गाजीपुर के 5 युवकों की हादसे में हुई मौत,हादसे से पहले का विमान का वीडियो आया सामने,सोनू जायसवाल ने प्लेन से फेसबुक लाइव किया था,फेसबुक लाइव के दौरान ही विमान क्रैश हो गया,सभी लोग 13 जनवरी को नेपाल घूमने गए थे.

➡लखनऊ- लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोले गए,सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक चलेगी कक्षाएं,बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किया,शीतलहर के चलते समय में बदलाव किया गया,आदेश का कड़ाई से पालन करने का निर्देश.

➡मेरठ- स्कूल गई 10वीं की छात्रा का हुआ किडनैप,परिजनों ने थाने में दी अपहरण की तहरीर,थानेदार समर बहादुर ने नहीं दर्ज किया केस,केस दर्ज किए बिना छुट्टी गए थानेदार,छात्रा ने 15 दिन पूर्व भी की थी शिकायत,छात्रा ने छेड़छाड़, बदनीयती की शिकायत की थी,छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई,सरूरपुर के डाहर गांव की छात्रा हुई है किडनैप.

➡महराजगंज- घी की तरह जमे विटामिन ए सीरप पर लगी रोक,डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर मामले में जांच के दिए आदेश,एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश,सम्बंधित निर्माता कंपनी के खिलाफ भी होगी कार्रवाई,सभी CHC और PHC से वापस मंगाई जा रही सिरप,शिकायत पर 100 पीस सैम्पलिंग के लिए भेजी गई.

➡लखीमपुर- किसान नेता बीएम सिंह ने की किसान महापंचायत,प्रशासन की पहल से किसानों-मिल प्रशासन में समझौता,5 करोड़ रूपए प्रतिदिन के हिसाब से भेजा जाएगा पैसा,बीते वर्ष का 96 करोड़ बजाज चीनी मिल पर बकाया,भुगतान न होने पर फिर से होगा धरना प्रदर्शन,बजाज चीनी मिल पलिया में हुई महापंचायत.

➡कानपुर- PNC कंपनी के ट्रैफिक मार्शलों की गुंडागर्दी,एंबुलेंस रोककर मरीज का जीवन डाला खतरे में,संडे के दिन काम बंद होने के बावजूद रोकी एंबुलेंस,मरीज की फोटो खींचकर ही जाने देते है एंबुलेंस को,प्राइवेट गाड़ियों को बिना रोक-टोक जाने देते हैं ट्रैफिक मार्शल,NH-91 पर स्थित मंधना चौराहे का है पूरा मामला.

➡चंदौली- ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट में 2 युवकों की मौत मामला,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़ितों को भेजी मदद,परिवारों के लिए भेजा एक-एक लाख रूपये का चेक भेजा,चंदौली की सपा इकाई ने भी दी 25-25 हजार की मदद,30 दिसंबर को मुगलसराय के रविनगर में हुआ था हादसा.

➡गाजीपुर- नेपाल विमान हादसे का मामला,हादसे में गाजीपुर के 5 युवकों की मौतविशाल,सोनू जायसवाल,संजय जायसवाल की मौत,अभिषेक कुशवाहा,अनिल राजभर की हादसे में मौत,सिपाही,धरवा और अलावलपुर के रहने वाले थे मृतक,13 जनवरी को नेपाल घूमने गए थे पांचों युवक. 

➡मेरठ- सिक्योरिटी कंपनी के जीएम पर कुत्तों का हमला,कुत्तों के हमले में घायल हुए जीएम अनिल राजौरा,पड़ोसी के कुत्तों ने जीएम पर बोला हमला,पड़ोसी ने अपने फ्लैट में पाल रखे हैं 6 कुत्ते,मेडिकल थाने में घायल जीएम ने की शिकायत,दामोदर कॉलोनी के पूजा अपार्टमेंट की घटना.

➡चित्रकूट- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का मिला शव,फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव,परिजनों ने पति पर हत्या का आरोप लगाया,पत्नी के साथ पति पर मारपीट करने का आरोप,शिवरामपुर चौकी  क्षेत्र के खुटहा गांव का मामला.

➡बिजनौर- सोशल मीडिया पर गुलदार का वीडियो हुआ वायरल,गांव में गुलदार दिखने से लोगों में दहशत का माहौल,ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना,वन विभाग की टीम गुलदार को पकड़ने में जुटी,थाना नगीना के हरगांव कताई मिल का मामला.

➡प्रतापगढ़- सवारी से भरी बस को दबंगों ने रोका,रॉड और सरिया लेकर बस पर बोला धावा,दबंगों की हरकत से यात्रियों में दहशत,पुलिस ने 2 युवकों को हिरासत में लिया,पैसे को लेकर पैसेंजर से हुई थी मारपीट,नगर की भंगवा चौकी क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- सिपाही ने टीचर को लाठी-डंडे से जमकर पीटा,पारिवारिक विवाद में सिपाही ने जमकर पीटा,सिपाही ने थाने लाकर टीचर की पिटाई की,मेडिकल में टीचर के शरीर में गंभीर चोटें,बजरिया थाना क्षेत्र के पी रोड का मामला.

➡कानपुर- पेट्रोल पंप कैशियर से तमंचा लगाकर लूट,बाइक सवार 3 नकाबपोश बदमाशों ने लूट की,तमंचे के बल पर लूटकर लुटेरे हुए फरार,लूट की वारदात का सीसीटीवी हुआ वायरल,बिधनू थाने के कुरौना बहादुर नगर की घटना.

➡मऊ- कार और ऑटो की आमने-सामने भिड़ंत,एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत, 3 घायल,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कार चालक मौके से फरार, जांच में जुटी पुलिस,हलधरपुर के गढ़वा मोड़ पर हुई घटना.

➡रामपुर- पुरानी रंजिश में दो पक्षों में पथराव, चले लाठी डंडे,20 लोगों ने 10 लोगों पर किया जमकर पथराव,आधे दर्जन से अधिक घायल लोग,अस्पताल में भर्ती,थाना टांडा क्षेत्र के सेरिया गांव की घटना.

➡जौनपुर- सुनीता हॉस्पिटल में मरीज की मौत पर हंगामा,परिजनों का डॉक्टर पर लापरवाही का है आरोप,हॉस्पिटल के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन,थाना लाइन बाजार क्षेत्र के नईगंज का है मामला.

➡हरदोई- मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा,9 लोगों को जुआ खेलते हुए किया गिरफ्तार,जुएं के फड़ से 3450 रुपये की नगदी बरामद,हरपालपुर के ककरा गांव में हो रहा था जुआ.

➡मथुरा- 2 डंपर चोरी होने से पुलिस की उड़ी नींद,मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज,पुलिस की कई टीमें दे रही है ताबड़तोड़ दबिश,बरसाना थाना क्षेत्र की नंद गांव रोड की घटना.

➡फतेहपुर- तेज रफ्तार पिकअप और बाइक की भिड़ंत,बाइक सवार 3 लोगों की दर्दनाक मौत,1 घायल,एक ही बाइक पर सवार थे चार लोग,ललौली थाने के सिधांव गांव के पास हादसा.

➡सहारनपुर- कार ने बाइक सवारों को मारी टक्कर,हादसे में 2 बच्चों समेत 4 लोग घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया,दिल्ली यमुनोत्री हाइवे पर हुआ हादसा.

➡हमीरपुर- लकड़ी भरी ट्रैक्टर ट्राली में पीछे से बोलेरो टकराई,एक बच्चे की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल,घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती,बिंवार थाना क्षेत्र के निबादा गांव में हुआ हादसा.

➡लखनऊ- बीएसपी की अध्यक्ष मायावती का आज जन्मदिन, बीएसपी की अध्यक्ष मायावती का 67वां जन्मदिन ,पार्टी कार्यालय पर मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस,शुभचिंतकों,समर्थकों,कार्यकर्ताओं का आभार-मायावती,जन्मदिन की बधाई देने वालों का आभार-मायावती, BSP जनकल्याणकारी दिवस मना रही है-मायावती,हम सभी सादगी के साथ जन्मदिन मना रहे-माया,बीएसपी अध्यक्ष मायावती का विपक्ष पर निशाना,हमारी पार्टी को आगे बढ़ने से रोका जा रहा- माया,हमारी पार्टी गरोबों और पिछड़ों की पार्टी- मायावती,किसानों,मजदूरों के साथ अन्याय हो रहा- मायावती,मायावती ने भाजपा पर भी साधा निशाना,भाजपा ने हवाहवाई घोषणाएं की- मायावती,गरीबी और महंगाई बढ़ गई है- मायावती, निवेश के नामपर नाटकबाजी हो रही-मायावती, हल्द्वानी में गरीबों को घर तोड़े जा रहे-माया,भाजपा के राज में महंगाई लगातार बढ़ रही-माया,EVM को लेकर जनता में भ्रम फैलाया जा रहा-माया, सरकार पिछड़ों का आरक्षण मार रही है- मायावती, विरोधी पार्टीयों की मानसिकता जातिवादी- मायावती, यूपी निकाय चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश',पिछड़ों-अति पिछड़ों का आरक्षण खत्म किया-माया,आरक्षण पर बीजेपी-कांग्रेस की नीति एक जैसी-माया,सपा की सरकार ने आरक्षण खत्म किया- मायावती,नगर निकाय और लोकचुनाव अकेले लड़ेगी BSP-माया, मायावती ने जन्मदिन पर किताब का विमोचन किया, लगातार 18वें साल मायावती ने पुस्तक का विमोचन किया, जन्मदिन पर अपने द्वारा संपादित किताब लॉन्च की, बीएसपी को ईवीएम से नुकसान हुआ है-मायावती, 'ईवीएम से मेरी पार्टी का वोट प्रतिशत कम हुआ',पार्टी के जनाधार पर भी असर पड़ा है- मायावती, 'बीजेपी आज जिस स्थित में है वो EVM का ही कमाल है', दुनिया में कई जगह बैलेट से चुनाव हो रहे-मायावती.

➡लखनऊ- झोलाछाप डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग के निशाने पर, सीएमओ ऑफिस में झोलाछापों की तैयार हो रही सूची,सभी सीएचसी प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्र से भेजी सूची,करीब 57 झोलाछाप की सूची सीएमओ ऑफिस भेजी गई, स्वास्थ्य विभाग जांच कराने के साथ डिग्री की भी कर रहा जांच.

➡लखनऊ - डिलीवरी के दौरान नवजात का पैर टूटा, पीड़ित परिजन ने स्वास्थ मंत्री से शिकायत,प्रसव के दौरान एक नवजात का पैर टूटा,फ्रैक्चर के बाद नवजात को प्लास्टर चढ़ाया गया, लापरवाही का आरोप लगाकर स्वास्थ मंत्री को लिखा पत्र, लोहिया संस्थान ने लापरवाही की बात से इंकार किया, लोहिया संस्थान के मातृ एवं शिशु रेफरल सेंटर का मामला.

➡लखनऊ- सपा सांसद डिंपल यादव का जन्मदिन आज, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सपा कार्यालय पहुंचे,बधाई देने के लिए कार्यकर्ता कार्यालय पहुंचे,थोड़ी देर में अखिलेश और डिंपल पहुंचेंगे दफ्तर.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जन्मदिन की बधाई दी, अखिलेश ने ट्वीट कर मायावती को बधाई,शुभकामनाएं दी.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने मायावती को जन्मदिन की बधाई दी, मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी, मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई- सीएम,सीएम ने मायावती के उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की.

➡लखनऊ- हजरतगंज में साफ-सफाई का काम लगातार जारी,फुटपाथ-डिवाइडर-रेलिंग पर जमी धूल साफ की जा रही,नगर निगम की ओर से धुलाई-सफाई का सिलसिला जारी,हजरतगंज जैसे व्यस्ततम इलाके में की जा रही धुलाई, नगर आयुक्त के निर्देश पर साफ-सफाई का काम जारी, प्रतिदिन प्रेशर मशीन के जरिए धुलाई करने के निर्देश.

➡लखनऊ- शिवपाल ने डिंपल को फोन करके जन्मदिन की बधाई दी,शिवपाल यादव ने डिंपल यादव को आशीर्वाद भी दिया, शिवपाल यादव ने डिंपल को लंबी उम्र का आशीर्वाद दिया.

➡बरेली- खाकी की हनक के आगे पस्त हुआ कटरी ., पुलिस के दबाव के चलते आरोपी ने किया सरेंडर, ट्रिपल मर्डर का आरोपी सुरेश प्रधान ने किया सरेंडर, घटना के बाद से मुरादाबाद में इलाज करा रहा था , घटना में गम्भीर रूप से घायल था सुरेश प्रधान , पुलिस ने अब बरेली के अस्पताल में कराया भर्ती, 5 लोग कटरी हत्याकांड में अब जा चुके है जेल, फरीदपुर के गोविंद पुर गांव में हुआ था हत्याकांड.

➡देवरिया- 3 धान क्रय केंद्र से 14 हजार क्विंटल धान गायब, जिलाधिकारी को कई केंद्रों पर मिली बड़ी खामियां, DM ने केंद्र प्रभारियों की पकड़ी चालाकी, खुली पोल , 3 धान क्रय केंद्र प्रभारियों पर दर्ज हुआ मुकदमा,कई धान क्रय केंद्र सील,व्यापक स्तर से जांच के आदेश, जिम्मेदारों पर भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई.

मऊ - लड़की का अपहरण कर 2 लोगों ने किया दुष्कर्म , दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार ,पकड़े गए आरोपी रिश्ते में एक-दूसरे के हैं जीजा-साले , जादू टोने का भय दिखाकर किया दुष्कर्म  ,थाना कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की है पीड़िता.

➡लखीमपुर खीरी- बकाया गन्ना भुगतान को लेकर महापंचायत आज,किसान नेता बीएम सिंह महापंचायत में शामिल होंगे,महापंचायत में आसपास के जिलों के किसान भी जुटेंगे, बजाज चीनी मिल की 3 यूनिट गन्ना भुगतान नहीं कर रही, पलिया में गन्ना भुगतान को लेकर महापंचायत का आयोजन.

➡कौशाम्बी- कौशाम्बी में मिला हिमालय का गिद्ध, विशालकाय गिद्ध देखकर ग्रामीण हैरान,ठंड की वजह से बीमार बताया जा रहा था गिद्ध ,गिद्ध कों देखने के लिए लगी लोगो की भीड़,ग्रामीणों ने गिद्ध कों पकड़कर वन विभाग को सौंपा, कौशाम्बी के पारा हसनपुर गांव का मामला. 

➡बागपत- अनुसूचित जाति के परिवार के मकान पर कब्ज़ा, दबंगों ने किया महिला के मकान पर क़ब्ज़ा किया, मारपीट कर परिवार को घर से बाहर निकाला, पीड़िता ने अधिकारियों से लगाई गुहार, रमाला क्षेत्र के किरठल गांव का मामला.

➡नोएडा - महिला की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पति ने पत्नी की बेरहमी से पिटाई की, पिटाई का वीडियो CCTV कैमरे में हुआ कैद, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार, सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सेक्टर-50 का मामला.

➡बुलंदशहर- घरेलू कलह में युवक ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, जंगल में आम के पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, कई दिनों से मानसिक तनाव में बताया जा रहा था , पुलिस में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकन्दराबाद में संतपुरा नहर के पास था शव.

➡प्रतापगढ़- नगर पंचायत के ड्राइवर को सिपाही ने जड़ा थप्पड़, मवेशी लेकर गौशाला जा रहा था ड्राइवर, वाहन से उतारकर थप्पड़ मारने का आरोप, नगर पंचायत के सफाईकर्मी धरने पर बैठे, पंचायत कर्मियों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी, लालगंज कोतवाली इलाके का मामला.

➡लखीमपुर- बीमारी से अचानक 5 बच्चों की मौत का मामला,एक हफ्ते में 5 मौतों के बाद परिवार मातम में,स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से 5 बच्चों की मौत हुई,जानकारी के बाद भी समुचित इलाज सर्वे नहीं किया गया,स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते लोगों में आक्रोश,गन्दे पानी से डायरिया होने की आशंका जताई जा रही,मोहम्मदी के नई बस्ती सरैया में हुई थी 5 बच्चों की मौत.

➡बुलंदशहर - चोरी कर पशुओं के अवैध कटान का खुलासा,पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार,9 भैंस, अवशेष और पशु वध के उपकरण बरामद, कटान करने के बाद मांस और चर्बी बेचते थे शातिर, टिन में पैक कर की जाती थी चर्बी की सप्लाई, गिरफ्तार आरिफ पर दर्ज हैं 14 आपराधिक मामले, बुलंदशहर सिटी कोतवाली पुलिस को मिली सफलता.

➡गोरखपुर- गोरक्षनाथ मंदिर में खिचड़ी के दिन चावल-दाल की होती बारिश,मंदिर पहुंचकर श्रद्धालु बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हैं, खिचड़ी में चढ़े अन्न के हर दाने का उपयोग करता है मंदिर प्रशासन,मंदिर के भंडारे, वनवासी आश्रम,दृष्टिहीन विद्यालय को भी मिलती खिचड़ी, धर्मार्थ संस्थाओं को भी मिलती है बाबा की खिचड़ी , जरूरतमंदो के घर शादी-ब्याह में भी दिया जाता है चावल-दाल, मंदिर के भंडारे में रोज करीब 600 लोग पाते हैं प्रसाद.

➡बांदा- महिला ने 3 लोगों पर लगाया गैंगरेप का आरोप, ससुराल जा रही महिला से उसी के परिचितों ने किया रेप, पुलिस मामले को पूरी तरह बता रही संदिग्ध, महिला के साथ नहीं हुआ दुष्कर्म- एएसपी, पुलिस ने महिला के साथ छेड़छाड़ की बात स्वीकारी, मामले में केस दर्ज कर 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,महिला सहित मामले के आरोपियों ने पी रखी थी शराब- एएसपी,मामले को लेकर गिरफ्तार आरोपियों से की जा रही पूछताछ, mदेहात कोतवाली क्षेत्र का है मामला.

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी ने मकर संक्रांति की बधाई दी, सभी प्रदेशवासियों को 'मकर संक्रांति' पर्व की बधाई-CM, 'यह पर्व समरस-स्वस्थ समाज के निर्माण का संदेश देता है'.

➡लखीमपुर- कोरोना से मौत पर फर्जी ठंग से इलाज का मामला, मामले पर पीड़ित पूर्व बार काउंसिल अध्यक्ष आहत , पुलिस कार्रवाई को लेकर पीड़ित वकील शिकायत करेगा, बीमार पत्नी की मौत पर जांच में 304 का केस मिला, लखनऊ पुलिस आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं कर रही, पुलिस पर आरोपी शहबाज़ सिद्दीकी को बचाने का आरोप, कमिश्नर से शिकायत करेगा पीड़ित वकील.

➡बुलंदशहर - सीबीआई की टीम का 10 घंटे चला सर्च ऑपरेशन,फर्नीचर व्यापारी और कॉन्टैक्टर को लिया हिरासत में, थाना नरोरा क्षेत्र के नरोरा कस्बे का है फर्नीचर व्यापारी, सीबीआई टीम अहम दस्तावेज अपने साथ ले गई,करीब 2.5 लाख रुपए कैश बरामद किया गया, दिल्ली से आई टीम व्यापारी को ले गई दिल्ली.

➡आगरा - आगरा में अग्निवीर भर्ती की परीक्षा का आयोजन, करीब 3500 परीक्षार्थी हुए इस परीक्षा में शामिल,एकलव्य स्टेडियम में हो रही है परीक्षा,स्टेडियम के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ,स्टेडियम वाले रूट पर भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाई रोक.

➡अमरोहा- विधायक महबूब अली के परिवार की मुश्किलें नहीं हुई कम,पुलिस ने विधायक के दो बेटों के 3 शस्त्र कराए जमा,पुलिस की रिपोर्ट पर DM ने शस्त्र लाइसेंस किये थे निलंबित,सपा के पूर्व MLC परवेज, उसके भाई के शस्त्र लाइसेंस जमा , पूर्व एमएलसी और उनके भाई पर दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡मेरठ- पेट्रोलपंप कर्मियों की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, बच्चे, महिला सहित ग्राहक को लाठी-डंडों से पीटा, पेट्रोल कम डालने की शिकायत पर लाठी-डंडों से पीटा, पेट्रोलपंप कर्मियों की पहले भी ग्राहकों को पीटते वीडियो वायरल, पीड़ित ने थाने पहुंच शिकायत दर्ज कराई, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी, कंकरखेड़ा के रोहटा रोड स्थित HP पेट्रोल पंप का मामला.

➡वाराणसी - हाइवे पर पुलिस के अवैध वसूली का वीडियो वायरल, वीडियो में पुलिस पर अवैध वसूली करने का आरोप, वसूली के लिए स्थानीय युवक का ले रहे हैं सहारा, वीडियो में पुलिस वाले रोक रहे हैं गाड़ियां, वीडियो बनाने वाले को पुलिसकर्मियों ने पकड़ा, ग्रामीणों के विरोध के बाद भी युवक को ले गयी पुलिस, हरुआ चौकी इंचार्ज, चौकी के सिपाही वसूली में शामिल, बड़ा गांव थाना के रिंग रोड फेज 2 का मामला.

➡एटा- खेत में व्यक्ति का मिला शव, परिजनों ने नामजद लोगों पर हत्या का लगाया आरोप, पुलिस फॉरेंसिक टीम घटना की कर रहे जांच, मृतक व्यक्ति गांव ग्वारऊ खेड़ा का था निवासी, जलेसर के अगरपुर रोड किनारे खेत में मिला शव.

➡बदायूं - कैंटर गाड़ी ने बाइक को रौंदा, महिला समेत 2 घायल, कैंटर गाड़ी के पहिए से कुचलकर बाइक हुई चकनाचूर, पुलिस ने चालक को हिरासत में लिया, घायलों की गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा, बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती चौराहा के पास की घटना.

➡रायबरेली- ट्रक की चपेट में आने से युवती की दर्दनाक मौत, साइकिल से घर जा रही थी युवती , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ट्रक चालक मौके से हुआ फरार, डलमऊ मुराई बाग रेलवे क्रासिंग की घटना.

➡बाराबंकी  - हाइड्रा पलटने से गंभीर घायल व्यक्ति की हुई मौत , मशीन का पहिया निकलने से पलटा था हाइड्रा, थाना रामनगर क्षेत्र के रेलवे पुल के पास की घटना.

➡मुजफ्फरनगर - प्लाई बोर्ड के गोदाम में लगी भीषण आग, प्लाई बोर्ड में आग से हुआ बड़ा नुकसान,फायर की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, सिविल लाइन के महमूद नगर का मामला.

➡आगरा - सड़क किनारे मिला अज्ञात युवक का शव,मृतक के हाथ पर बना है ओम का निशान ,आसपास के लोगों का लगा जमावड़ा,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस,थाना शाहगंज के चौकी सराय ख्वाजा का मामला.

➡आगरा - युवक ने की आत्महत्या, पत्नी बच्चे समेत हुई थी घर से गायब,थाने में दर्ज हुई थी गुमशुदगी,मथुरा के हॉस्पिटल में था कार्यरत मृतक,अछनेरा थाने के रायभा का मामला.

➡कालाढूंगी- रामनगर के कालाढूंगी में हाथियों का आतंक, ग्राम सभा बजूनियाहल्दू में हाथियों का आतंक , हाथियों के आतंक के दहशत में रह रहे ग्रामीण , ग्राम सभा बजूनीयाहल्दु में हाथियों ने फसल रौंदी,गेहूं-आलू-प्याज की फसलों को हाथियों ने रौंद डाला, किसानों ने सुरक्षा और मुआवजे की मांग की.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट, सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं- राहुल गांधी, 'पराक्रम, देशप्रेम-बलिदान से परिपूर्ण है हर जवान', 'सभी जवानों, पूर्व सैनिकों को सेना दिवस की बधाई','उनके त्याग, तपस्या और समर्पण के लिए शुभकामनाएं'.

➡दिल्ली- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आज दिल्ली दौरा, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक आज दिल्ली दौरे पर.

➡नेपाल- नेपाल में बड़ा विमान हादसा,यति एयरलाइंस का विमान क्रैश,दुर्घटनाग्रस्त विमान में 68 यात्री सवार थे,काठमांडु से पोखरा जा रहा था विमान,यति एयरलाइंस की विमान ATR-72 दुर्घटनाग्रस्त, पोखरा के पास दुर्घटना का शिकार हुआ विमान, राहत और बचाव का कार्य जारी, नेपाली मीडिया ने 13 की मौत का दावा किया.

➡नेपाल- नेपाल में विमान हादसे का मामला, घटनास्थल पर रेस्क्यू का कार्य जारी, घटनास्थल से अब तक 16 शव बरामद, विमान में 68 य़ात्री, 4 क्रू मेंबर सवार थे, नेपाल के पीएम ने हादसे पर दुख जताया, विमान हादसे पर नेपाल में आपास बैठक बुलाई, पुराने एयरपोर्ट-पोखरा एयरपोर्ट के बीच हादसा.









| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन