समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 जनवरी 2023

➡️कासगंज : निर्झर ने मनाया माता सरस्वती का प्राकट्य दिवस, कवि निराला को भी उनकी 'जयंती' पर किया याद ।

निर्झर साहित्यिक संस्था के तत्वावधान में माता सरस्वती के प्राकट्य दिवस एवं आधुनिक हिन्दी कविता के शिखर पुरुष सुकवि सूर्य कांत त्रिपाठी 'निराला' जी की जयंती के सुअवसर पर एक काव्य- संगोष्ठी का आयोजन संस्था सचिव अखिलेश सक्सेना के निवास पर किया गया । प्रारंभ में कार्यक्रम अध्यक्ष डा० अखिलेश चन्द्र गौड़, मुख्य अतिथि एडवोकेट राकेश बिड़ला, विशिष्ट अतिथि सतीश चन्द्र माहेश्वरी ने मां सरस्वती एवं निराला जी के चित्रों पर माल्यार्पण किया तथा पूजा- अर्चन कर दीप प्रज्ज्वलित करके, संगोष्ठी का शुभारंभ किया सर्वप्रथम डा० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की, "भारती वागेश्वरी श्वेतांबर मां शारदे"तत्पश्चात ओज कवि मनोज 'मंजुल' ने पढा़, " ऋतुराज बसंत पर्व ऋतुओं में सिरमौर.. " दीपक सक्सेना ने पढा़, "तुम चलो गर साथ तो ये चल पडे़गी जिंदगी" मनोज शर्मा 'शलभ' ने पढा़, " बारूद से भगत ने जबाब लिख दिया, जेल की दीवारों पर हिसाब लिख दिया " वयोवृद्ध कवि सुरेश चन्द्र सक्सेना ने पढा़, " स्वर्ग से बढ़कर धरा पावन भारत मेरा महान " कार्यक्रम को संचालित कर रहे अखिलेश सक्सेना ने पढा़," मैं तुझसे मांगता हूँ माँ मुझे स्वर गान दे देना, कलम अब हाथ गहरी है तो अक्षर ज्ञान दे देना " देवेन्द्र शर्मा भ्रमर ने पढा़," हुए वृद्ध भी अब युवा,आया देख बसंत " कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डा० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने बहुत भावपूर्ण गीत पढा़, "राही हूँ कठिन रास्तों का , रोको मत मुझको जाने दो, इस मोक्षदायिनी गंगा के तट पर इक दीप जलाने दो" जिसे लोगों ने खूब सराहा । कार्यक्रम में के. के. सक्सेना, प्रशांत सक्सेना, आदर्श सक्सेना एडवोकेट, आलोक सक्सेना आदि उपस्थित रहे| समापन पर संयोजक अखिलेश सक्सेना ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया ।

➡लखनऊ- निवेश की बड़ी घोषणाएं करेंगे देश के प्रमुख उद्योगपति,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में मुकेश अंबानी होंगे शामिल,गौतम अडाना समेत अन्य उद्योगपति होंगे शामिल,रिलायंस ग्रुप जिलों में हेल्थ सेंटर स्थापित करेगा,टाटा समूह व्यावसायिक इलेक्ट्रिक वाहन का प्लांट लगाएगा.
Dr. Sarvesh Sudhakar
सम्पादक : सच्ची पहल समाचार 

➡लखनऊ- यूपी परिवहन निगम के रोडवेज पर घाटे की मार ,पिछले 10 साल में पहली बार घाटे की मार पड़ रही ,यूपी मे किराया 105 पैसे प्रति सीट प्रति किमी ही ।

➡लखनऊ- हाईस्कूल के बच्चे एक दिन में देंगे दो परीक्षाएं,हाईस्कूल के बच्चे एक दिन दो विषयों की परीक्षा देंगे ,सुबह गणित और शाम को कम्प्यूटर की परीक्षा है,परीक्षा कार्यक्रम देखकर हाईस्कूल के बच्चे हैरान हैं.

➡लखनऊ- प्रदेश भर में गांवों तक चिकित्सा सुविधाएं पहुंचायी आएंगी ,हेल्थ एटीएम के साथ होगा टेलीमेडिसिन का विस्तार ,प्रदेश में लगाए जा रहे 46 सौ हेल्थ एटीएम.

➡लखनऊ- बच्चों को दी जाएगी पेट के कीड़े मारने की दवा ,उत्तर प्रदेश के 56 जिलों में दे दीजिएगी ,10 फरवरी से 3 चरणों में चलेगा कृमि मुक्त अभियान.

➡लखनऊ- महिला आईपीएल यूपी के लिए बड़ा मौका ,लखनऊ टीम का घरेलू मैदान हो सकता है इकाना,लखनऊ की टीम को खरीदने के लिए 757 करोड़ खर्च किए.

➡लखनऊ- PWD के पास पैसे अपार,सड़क निर्माण की धीमी रफ्तार ,विभागाध्यक्ष ने दी चेतावनी,बच गए पैसे तो होगी कार्रवाई,कहा बजट सरेंडर होने पर जवाबदेह होंगे मुख्य अभियंता.

➡लखनऊ- यूपी पुलिस में मिनिस्टीरियल स्टाफ के 186 अभ्यर्थी चयनित,नागरिक पुलिस में भी चयनित कई अभ्यर्थियों ने छोड़ा दावा,पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अभ्यर्थियों को चयनित किया ,बोर्ड ने 186 और अभ्यर्थियों को चयनित किया.

➡लखनऊ- सीएम आवास पर आज होगी कैबिनेट बैठक,आज शाम 4.30 बजे होगी कैबिनेट की बैठक ,कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री मण्डल की बैठक,कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर होगी चर्चा.

➡लखनऊ- जी-20 के कामों के लिए बंद रहेगी बिजली ,आज कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी ,आज सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक शटडाउन,राजभवन इंटरलिकिंग फीडर पर खंभों की रंगाई.

➡लखनऊ- बदले रूट से चलेंगी दून सहित कई ट्रेनें,जौनपुर में इंटरलॉकिंग के चलते बदले रूट,ट्रेनों के रूट बदलने से यात्रियों को परेशानी.

➡लखनऊ- अमेरिकी छात्र स्थानीय बीमारियों पर करेंगे शोध ,KGMU में 31 को आएगा अमेरिका के मेडिकल का दल ,KGMU नई बीमारियों के बारे में नया प्रयोग करने जा रहा.

➡लखनऊ- प्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए हुआ चयन,12 खिलाड़ियों को लक्ष्मण,रानी लक्ष्मी बाई अवॉर्ड,इनमें लखनऊ के युवा हैंडबॉल खिलाड़ी मोहित यादव ,वेटरन एथलीट राधेश्याम सिंह शामिल हैं.

➡लखनऊ - वन क्षेत्रों के परंपरागत निवासियों को मिलेंगे भूमि अधिकार ,उच्चस्तरीय बैठक में जिलास्तर पर आए दावों की हुई समीक्षा,वन क्षेत्रों के परंपरागत निवासियों को उनके अधिकार दिलाए जाएं.

➡लखनऊ - स्वास्थ्य सेवाओं में निजी क्षेत्र की भागीदारी से होंगे बदलाव,ब्रजेश पाठक ने निवेशकों के साथ कार्यशाला को संबोधित किया,निजी समूहों से इन्वेस्ट यूपी सम्मेलन में शामिल होने की अपील की,स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश,सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने के मुद्दे पर मंथन हुआ.

➡लखनऊ - बेंगलुरू से 30 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं ,उद्यमी बोले योगी राज में बदल रहा है उत्तर प्रदेश ,उत्तर प्रदेश में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं.

➡लखनऊ - अस्पतालों को समय से दवाएं न देने वाली कंपनियों पर लगेगा जुर्माना,सही से आपूर्ति न करने वाली कंपनियों को प्रतिबंधित करने की तैयारी ,50 फीसदी से कम आपूर्ति करने वाली कंपनियों को प्रतिबंधित करेंगे.

➡लखनऊ- गंगा को बचाने के लिए हेरिटेज वॉक का आयोजन ,फरवरी में गोमती किनारे होगी हेरिटेज वॉक ,फरवरी के तीसरे सप्ताह में हेरिटेज वॉक का आयोजन.

➡लखनऊ - माननीयों ने उठाए विकास के मुद्दे, जताई रफ्तार की दरकार,सांसद,विधायकों ने रखी बात,सीएम ने दिए निराकरण के निर्देश ,उन्होंने सरकार को क्षेत्र की समस्याएं,शिकायतें भी बताई.

➡वाराणसी - BHU दृष्टिबाधित छात्र-छात्राओं का हंगामा,छेड़खानी से नाराज हैं छात्र छात्राएं,हॉस्टल चेंज करने की मांग को लेकर हंगामा,बृहस्पतिवार को छात्रा के साथ हुई थी छेड़खानी,छेड़छाड़ के आरोपी को जमानत देने का कर रहे विरोध,पीड़ित छात्रा के बयान के बगैर दे दिया गया जमानत,जंसा में कॉलेज में प्राध्यापक हैं आरोपी असीम राय,दो दिनों पूर्व छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने किया था छेड़छाड़.

➡वाराणसी - अब मंदिर के गर्भगृह तक नहीं जाएगी पुलिस ,श्रद्धालुओं को मंदिर के कर्मचारी कराएंगे दर्शन,काशीपुराधिपति के गर्भगृह,आसपास की बदली सुरक्षा,महाशिवरात्रि से पहले रोक लगाई जा सकती है.

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर से बीकेयू का आज से आंदोलन,किसानों के कई मुद्दों पर आज से होगा आंदोलन,किसान नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर आंदोलन,जिलेभर का किसान आज आंदोलन में होगा शामिल,जीआईसी ग्राउंड में आंदोलन की तैयारी हुई शुरू,GIC ग्राउंड में आज से अनिश्चितकालीन प्रदर्शन,पश्चिमी यूपी का किसान आज आंदोलन में होगा,हरियाणा,उत्तराखंड और यूपी के किसान भी आएंगे,सरकार के खिलाफ राकेश टिकैत ने फिर खोला मोर्चा.

➡बांदा- संदिग्ध हालत में तालाब में मिला युवती का शव,घर से गौरा बाबा मंदिर जाने के लिए निकली थी,घर से अपनी भाभियों के साथ निकली थी युवती,मंदिर जाते समय रास्ते से अचानक गायब थी युवती,गौरा बाबा मंदिर के पास तालाब में मिला शव,अतर्रा क्षेत्र के गौरा बाबा मंदिर के पास की घटना.

➡प्रयागराज - राजकीय इंटर कॉलेजों में टीजीटी भर्ती नियमावली वैध ,इंटर में संस्कृत की अनिवार्यता को HC में दी थी चुनौती,HC टीजीटी सेवा नियमावली के नियम को वैध करार दिया,रेग्यूलेशन का विरोधाभासी नहीं है-इलाहाबाद हाईकोर्ट.

➡मऊ - डीएम ने ग्राम पंचायत सचिव को किया निलंबित ,कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया,गौशाला में अव्यवस्था होने पर की कार्रवाई,डीएम ने प्रतिदिन हो रहे कार्यों की मांगी रिपोर्ट,बगली पिजड़ा ग्राम के गौशाला का मामला.

➡देवरिया - डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन आज,12 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा केशव का हेलीकॉप्टर,राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम के घर जाएंगे डिप्टी CM,विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे उप मुख्यमंत्री.

➡अयोध्या- आज से भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक ,28,29 जनवरी को भवन निर्माण समिति होगी बैठक,मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर होगी समीक्षा,भवन निर्माण समिति के चेयरमैन आज पहुंचेंगे राम नगरी,राम जन्मभूमि परिसर के विश्वामित्र आश्रम में बैठक.

➡अलीगढ़- एएमयू में अल्लाह-हू-अकबर नारा लगाने का मामला,आरोपी छात्र के खिलाप मुकदमा दर्ज किया गया,योगेश वार्ष्णेय की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज,एएमयू का एनसीसी कैडेट्स का छात्र है फरार,एएमयू इंतजामियां छात्र को कर चुका है निलंबित,सिविल लाइन इलाके के एएमयू कैंपस का मामला.

➡कौशाम्बी- सैनी थाना में बने मीटिंग हॉल का हुआ उद्घाटन,डीएम,एसपी ने फीता काट कर किया उद्घाटन,सिराथू SDM, CO समेत तमाम अधिकारी रहे मौजूद.

➡टिहरी- बदरीनाथ मंदिर के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे ,कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ 27 अप्रैल को खुलेंगे ,इसर अवसर पर ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य रहेंगे ,12 अप्रैल को गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा होगी.

➡नैनीताल- कालाढूंगी में हाथी दांत के साथ 3 तस्कर गिरप्तार,पुलिस,एसओजी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई,9 किलो का हाथी का दांत बरामद किया गया,नैनीताल के कालाढूंगी क्षेत्र में की गई कार्रवाई.

➡देहरादून- उत्तराखंड में ढाई माह में 82 हजार नए मतदाता बने,मतदाता सूची के प्रकाशन में यह तथ्य सामने आया,किसी भी जिले में मतदाताओं की संख्या में गिरावट नहीं आई.

➡जोशीमठ- जोशीमठ में 863 भवनों की हैं दरारें दर्ज,181 भवन पूरी तरह से असुरक्षित घोषित हैं,जांच एजेंसियों की रिपोर्ट में सच्चाई आई सामने,करीब 460 जगह जमीन के अंदर तक मिली दरारें,40 से 50 मीटर तक मिली हैं गहरी दरारें,भू-धंसाव से 30 फीसदी क्षेत्र को हो सकता है नुकसान,क्षेत्र में बसे 4000 प्रभावितों को तुरंत विस्थापित करेंगे.

➡जोशीमठ- जोशीमठ भू धंसाव सें जुड़े 5 बड़े मामले ,जोशीमठ में अब तक 224 प्रभावितों को मिली धनराशि,224 प्रभावित लोगों को 3.36 करोड़ रुपये मिले,जोशीमठ में अग्रिम राहत के तौर पर मिली धनराशि ,95 प्रभावित किरायेदारों को को भी धनराशि मिली ,47.50 लाख की धनराशि राहत के रूप में मिली,जोशीमठ में मॉडल प्री फैब्रिकेटेड शेल्टर निर्माणाधीन,उद्यान विभाग की भूमि पर जल्द कार्य पूरे होंगे ,ढाक गांव, चमोली में भूमि का समतलीकरण कार्य सुचारू,प्री फैब्रीकेटेड ट्रांजिशन सेंटर के लिए कार्य सुचारू,सर्वेक्षण में दरारों वाले भवनों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं.

➡दिल्ली- टिकट श्रेणी बदली तो घरेलू उड़ान में 75 फीसदी लौटाना होगा,डीजीसीए ने जारी किए नए नियम,15 फरवरी से होगा प्रभावी,1500 किलोमीटर तक की यात्रा में 30 फीसदी,1500-3500 किमी तक के लिए 50 फीसदी किराया,3500 किमी से अधिक दूरी की यात्रा में 75 फीसदी.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन