समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

18 जनवरी 2023


➡लखनऊ- नेपाल विमान हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान, सीएम ने जनहानि की घटनाओं का संज्ञान लिया,सीएम ने हादसे में सहायता राशि की घोषणा की ,मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की सहायता, विमान हादसे में सभी मृतकों को सहायता राशि की घोषणा,गाजीपुर निवासियों के पार्थिव शरीर को पहुंचाने के निर्देश, सरकारी व्यय पर उनके गृह स्थान पहुंचाने के निर्देश, सीएम ने कुशीनगर बिजली हादसे का भी संज्ञान लिया , करंट लगने से किसान की दुखद मृत्यु का संज्ञान लिया, मृतक किसान के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बस्ती दौरा आज, 12.30 बजे अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम पहुंचेंगे, सांसद खेल महाकुंभ आयोजन में शामिल होंगे सीएम,दोपहर 2 बजे सूचना प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन,बस्ती मंडल के सांसद,विधायक के साथ करेंगे बैठक.

➡लखनऊ- बीजेपी जिला अध्यक्ष,जिला प्रभारियों की बैठक आज, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित होगी बैठक, 2024 चुनाव के लिए बूथस्तर पर तैयारी करेगी BJP, मतदाताओं के डाटा प्रबंधन के सिखाए जाएंगे गुर,योजनाओं के लाभार्थियों का भी जुटाया जाएगा डाटा.

➡लखनऊ- बीएसपी का मंडलीय सम्मलेन आज लखनऊ में, BSP का एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन आज, बिजली पासी किला चौराहे पर होगा सम्मेलन, यूपी BSP अध्यक्ष विश्वनाथ पाल रहेंगे मौजूद, दोपहर 1 बजे से शुरू होगा कार्यकर्ता सम्मेलन.

➡गोंडा- गावों में सरकारी धन का इस तरह होता बंदरबांट, निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का होता उपयोग, पीली ईंटों से उठाई जा रही स्कूल की बाउंड्रीवॉल, 4/1 की जगह 10/1 के मसाले से उठ रही दीवार, महज 2 फीट ऊंचाई से गिरने पर टूट जाती ईंट , कायाकल्प योजना में लगा भ्रष्टाचार का घुन, सबकुछ जानकर भी खामोश बैठे जिम्मेदार, शिकायतों के बाद भी अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान, नवाबगंज के सिरसा प्राथमिक स्कूल का मामला.

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर का सराहनीय कार्यपांच वार्षीय बच्ची के लिए सहारा बने कमिश्नर, पांच वर्षीय बच्ची की दोनों किडनी हो चुकी थीं फेल, कमिश्नर अनंजेय कुमार सिंह ने ऑपरेशन की जिम्मेदारी ली, नोएडा के कई बड़े अस्पतालों में खुद की बात, जेपी हॉस्पिटल में हुआ बच्ची का ऑपरेशन, जेपी हॉस्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ , चाइल्ड केयर फंड से करवाया गया बच्ची का ऑपरेशन.

➡फिरोजाबाद- रसूलपुर पुलिस ने गैंगस्टर अपराधी की संपति की कुर्क,बदरुल रहमान की 22 लाख की संपति कुर्क की ,गैंगस्टर बदरुल रहमान पर दर्जनों केस हैं पंजीकृत,पूर्व में भी की जा चुकी है आरोपी की संपत्ति कुर्क,अब तक लगभग 3 करोड़ से अधिक की संपति कुर्क,मेरठ की जेल में बंद है आरोपी बदरुल रहमान,फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡सीतापुर - मांगलिक कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग की गई ,हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,वीडियो में शस्त्र लाइसेंस से फायर कर रहा युवक,16 जनवरी की रात का बताया जा रहा है वीडियो,महोली कोतवाली क्षेत्र के सरेली गांव का मामला.

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर में BKU किसानों की महापंचायत आज,गन्ना भुगतान को लेकर भैसाना मिल पर महापंचायत, भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में है महापंचायत, BKU सुप्रीमो नरेश टिकैत पंचायत में होंगे शामिल, मिल पर 300 करोड रुपए गन्ना भुगतान है बकाया, भैसाना बजाज हिंदुस्तान मिल पर आज महापंचायत.

➡दिल्ली- सांसद खेल महाकुंभ का PM मोदी आज करेंगे उद्घाटन, प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे उद्घाटन , दोपहर 1 बजे सांसद खेल महाकुंभ का करेंगे उद्घाटन, बस्ती में सांसद हरीश द्विवेदी कर रहे हैं आयोजन.

➡हैदराबाद - सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हैदराबाद के दौरे पर, खम्मा जिले में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे अखिलेश, सीएम केसीआर द्वारा आज आयोजित है कार्यक्रम,सीएम केसीआर, अखिलेश यादव एक मंच पर होंगे ,l सीएम अरविंद केजरीवाल,पंजाब सीएम भगवंत मान भी रहेंगे. 
➡लखनऊ- बीएसपी का मंडलीय सम्मलेन कल लखनऊ में, BSP का एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन कल, बिजली पासी किला चौराहे पर होगा सम्मेलन, यूपी BSP अध्यक्ष विश्वनाथ पाल रहेंगे मौजूद, दोपहर 1 बजे से शुरू होगा कार्यकर्ता सम्मेलन.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता,  सोमबीर, महक सिंह की मेरठ से गिरफ्तारी, परीक्षा का पेपर आउट कराकर लेते थे मोटी रकम, मोबाइल फोन,C-TET एडमिट कार्ड,कार बरामद.

➡वाराणसी- वाराणसी में साड़ी व्यवसाई के अपहरण का मामला,  मामले में पुलिस के हाथ अभी भी है खाली, अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित के ATM से निकाले पैसे,  वाराणसी के कई जगहों से 2 लाख रुपए निकाले, व्यापारी को ढूंढने में असफल है वाराणसी पुलिस,  भेलूपुर थाना क्षेत्र से गायब हुआ था व्यापारी. 

➡कौशाम्बी- पुलिस मुठभेड़ में 5 अंतर्राज्यीय अपराधी गिरफ्तार, अकरम खान, सोईल खान, आलम,  रमजान, इरशाद खान गिरफ्तार,  विभिन्न थाने में हत्या, लूट और चोरी के दर्ज हैं मुकदमें,  जुलाई 2021 में चालक की हत्या कर पिकअप लूटी थी, 1 कार,  तमंचा, कारतूस,  अंगूठी, 40 हजार रुपए बरामद, मध्यप्रदेश के घार जनपद के रहने वाले हैं शातिर, कोखराज पुलिस की सकाढ़ा के पास हुई मुठभेड़.

➡प्रतापगढ़- प्यार में दो लड़कियों को दिया धोखा, तीसरी लड़की से गुपचुप तय की शादी, गुजरात में पहली प्रेमिका ने दर्ज कराया है मुकदमा, दूसरी प्रेमिका से कोर्ट मैरिज करने का किया वादा, मुंबई से गुपचुप तरीके से दूल्हा बनने पहुंचा प्रतापगढ़, चिलबिला स्थित एक मैरिज हॉल में आज है शादी, प्रेमिका ने सीएम से ट्विटर पर मांगी मदद, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, प्रतापगढ़ के चिलबिला इलाके का मामला.

➡झांसी- प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या का मामला, मामले में विकलांग समेत 7 लोगों की गिरफ्तारी, मृतक कई दिनों से युवती को परेशान कर रहा था, युवती के भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर की थी हत्या, लाठी डंडों से पीटपीट कर युवक की हत्या की थी, हत्या के बाद शव बालाजी नदी में फेंक दिया था, पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

➡उन्नाव- माखी कांड के दोषी कुलदीप सेंगर को पैरोल का मामला, माखी कांड पीड़िता ने पत्र लिखकर की मांग, सेंगर को दिल्ली पुलिस की निगरानी में भेजा जाए-पीड़िता, सीबीआई की कस्टडी में सेंगर को रखा जाए- पीड़िता, अन्यथा हमारे सभी गवाह मार दिए जाएंगे- पीड़िता, सुप्रीम कोर्ट, गृहमंत्री,PM,CM,राष्ट्रपति को लिखा पत्र.

➡झांसी- डीएम कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास, मिट्टी का तेल डीएम कार्यालय पहुंची महिला, ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बचाया पीड़ित,  महिला की बेटी का हुआ है अपहरण, पुलिस अबतक बेटी का नहीं लगा पाई सुराग, शहर कोतवाली के उन्नाव गेट की है पीड़ित महिला.

➡बस्ती- नहर के माइनर के पास मिला युवक का शव, युवक का शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, रात में घर से खाना खा कर निकला था युवक, नहर खोलने गए ग्रामीण ने युवक का देखा शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वाल्टरगंज थाने के भादी बुजुर्ग गांव का मामला.

➡जालौन- छेड़खानी से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड, 11वीं की छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाकर दी जान, गांव के 2 युवकों पर छेड़खानी का लगा आरोप, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, पुलिस ने दोनों आरोपियों पर दर्ज किया मुकदमा, जालौन के कोटरा थाना क्षेत्र की घटना.

➡एटा- मामूली विवाद में दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष,  एक पक्ष ने लाठी-डंडों, धारदार दरांती से बोला हमला, खूनी संघर्ष में एक युवक, युवती हुए गंभीर घायल,  घायल युवक के सिर में आई गंभीर चोटें,  पीड़ित ने थाने पहुंच कर लगाई कार्रवाई की गुहार,  पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,  कोतवाली अवागढ़ क्षेत्र के शहनौआ गांव का मामला.

➡सुल्तानपुर- दोस्त की पत्नी के साथ दोस्त ने किया दुष्कर्म, पिछले कई महीनों से ब्लैकमेल कर करता रहा रेप, वीडियो बनाकर महिला से रुपए ऐंठने का भी आरोप, जानकारी होने पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की, आरोपी मुकेश कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धम्मौर थाना क्षेत्र से जुड़ा है मामला.

➡कानपुर- बेटे ने पिता की पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, अपने पिता को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा, घटना के बाद बेटा हुआ फरार,पुलिस मौके पर, बेकनगंज थाना क्षेत्र के रेल पटरी का मामला.

➡कन्नौज- DCM की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक युवक की मौत,दूसरा गंभीर रूप से घायल, घटना के बाद लगा जाम, डीसीएम चालक फरार, गुरसहायगंज कोतवाली के फर्रुखाबाद रोड की घटना.

➡बदायूं- तेज रफ्तार बोलेरो ने बुजुर्ग को रौंदा, हादसे में बुजुर्ग की मौके पर  मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सहसवान के सिलहरी गांव के पास हादसा.

➡दिल्ली- कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या का मामला, मनीष हत्याकांड से जुड़े गवाहों को सुरक्षा देने का आदेश, राउज एवेन्यू कोर्ट ने गवाहों को सुरक्षा देने का आदेश दिया,कोर्ट ने यूपी DGP को गवाहों को सुरक्षा देने का आदेश दिया, 5 आरोपी पुलिस कर्मियों को कोर्ट से जमानत मिली है-CBI, रिहा पुलिसकर्मी गवाहों को डरा धमका सकते हैं-CBI.

➡देहरादून- जगजीत सिंह जग्गा को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट, हत्या के मामले में जगजीत सिंह जग्गा गिरफ्तार, पैरोल खत्म होने के बाद जगजीत सिंह जग्गा फरार था, उत्तराखंड पुलिस कर रही थी तलाश, उधम सिंह नगर निवासी है अपराधी जगजीत सिंह,  आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार हुआ.

➡हल्द्वानी- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया शहर का निरीक्षण, बाजार में पॉलिथीन के इस्तेमाल पर जताई कड़ी नाराजगी, दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण को चिन्हित करने को कहा, सिटी मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्त को दिए निर्देश, पॉलीथीन पर छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश, कालाढूंगी रोड स्थित आरा मशीन में भी की छापेमारी,  वन विभाग, बिजली विभाग के अधिकारियों से कराई जांच, टैक्स चोरी कर लाए गुटखे, सिगरेट पर भी कार्रवाई के निर्देश.

➡देहरादून- 824 स्वास्थ्य कार्यकर्ता का अंतिम रिजल्ट जारी, उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट,  824 पदों पर अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है, सीएम धामी ने सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी.

➡हरिद्वार- पुलिस चौकी के पीछे मिला महिला का शव, नाले में एक अज्ञात महिला का शव, रानीपुर के गैस प्लांट चौकी के पास का मामला,  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की.





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन