समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 जनवरी 2023

➡️जनपद कासगंज में बाबूजी कल्याण सिंह के जयंती समारोह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

➡लखनऊ- सीएम योगी आज मुंबई में रोड शो करेंगे, सीएम योगी ने स्वयं संभाली रोड शो की बागडोर, देश के बड़े निवेशक उत्तर प्रदेश की ओर देख रहे है, विदेशों के बाद अब मुंबई से होगा घरेलू रोड शो, देश के बड़े उद्योगपतियों से मिलेंगे सीएम योगी ।
➡लखनऊ- LDA में आज मानचित्र समाधान दिवस का आयोजन, प्राधिकरण भवन के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन, 11 बजे से 1 बजे तक किया जाएगा आयोजन, अधिकारी, अभियंता, कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे.

➡लखनऊ- ठंड को लेकर मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण, डॉ रोशन जैकब ने रैनबसेरों,अलाव का किया निरीक्षण, मंडलायुक्त ने ज़रूरतमन्दों को वितरित किए कंबल, अलाव के पॉइंट तत्काल बढ़ाएं जाए-मंडलायुक्त, जिलास्तरीय अधिकारी उपलब्ध कराए कंबल- मंडलायुक्त, निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी को सख्त निर्देश, कोई रोड पर सोता मिला तो तत्काल सस्पेंड किया जाएगा.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, तलाक शुदा मुस्लिम महिला को मिले गुजारा भत्ता, तलाकशुदा महिला आजीवन गुजारा भत्ते की हकदार, गुजारा भत्ता इस तरह का हो कि जीवन बिता सके, पहले जैसा जीवन बिता सके,उसी तरह जीवन जी सके, अपने पूर्व शौहर से गुजारा भत्ता पाने का अधिकार है-HC,संरक्षण कानून के तहत मजिस्ट्रेट को अर्जी देने का अधिकार है-HC,
गाजीपुर के प्रधान न्यायाधीश के आदेश को रद्द किया, इद्दत अवधि तक ही गुजारा भत्ता दिलाये जाने के आदेश दिया था, जाहिद खातून की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया आदेश.

➡बांदा- शराब पीने से मना करने पर रेस्टोरेंट में काटा हंगामा, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने साथियों के साथ काटा हंगामा, भाजपा नेता,मंत्री का करीबी बता रहे थे प्रमुख प्रतिनिधि, गाली गलौज करते हुए रेस्टोरेंट बंद करा देने की दी धमकी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि,साथियों की गुंडई CCTV कैमरे में कैद, प्रमुख प्रतिनिधि समेत 4 नामजद, 8 अज्ञात पर केस दर्ज,जसपुरा ब्लॉक प्रमुख राजकुमारी निषाद के पति हैं महेश निषाद, नगर कोतवाली अंतर्गत एक रेस्टोरेंट का मामला.

➡चंदौली- अवैध वसूली के मामले में एक और FIR दर्ज, जल जीवन मिशन योजना में वसूली परप केस दर्जविधायक के करीबी शेरू सिंह पर वसूली का आरोपअलीनगर थाने में आरोपी पर दर्ज हुआ मुकदमाप्रधानमंत्री की ड्रीम प्रोजेक्ट में वर्चस्व की लड़ाईदबंगई के चलते मुकदमा भी नहीं दर्ज करा रहे पीड़ितपुलिस को दर्ज कराना पड़ रहा है मुकदमाअलीनगर में तैनात एसआई पीएन सिंह बने वादी

➡सीतापुर- पुलिस कस्टडी में अधेड़ व्यक्ति की मौत से कोहराम, पुलिस की पिटाई से 45 वर्षीय राजू की मौत का आरोप, बसपा नेता की हत्या में शक के आधार पर था उठाया, पुलिस मृतक राजू को लेकर पहुंची जिला अस्पताल, शक के आधार पर उठाकर पुलिस ने किया टॉर्चर, पिसावां थाना क्षेत्र में मिला था बसपा नेता का शव.

➡रायबरेली- महिला का नहर में कूदने का मामला, 2 मासूम बेटियों के साथ महिला का नहर में कूदी, घरेलू कलह से परेशान होकर नहर में कूदी थी महिला, 24 घंटें बाद भी बेटियों का शव नहीं हुआ बरामद, NDRF की टीम द्वारा लगातार की जा रही खोजबीन, महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के चंदापुर गांव की घटना.

➡आगरा- युवक को फोन से किशोरी से दोस्ती करना पड़ा महंगा,  युवक गिरफ्तार कर पॉक्सो एक्ट,छेड़छाड़ में भेजा जेल, दो माह पहले किशोरी की तहरीर पर दर्ज हुआ था केस, आरोपी युवक फोन से आया था किशोरी के सम्पर्क में, चित्रहाट पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई.

➡कौशाम्बी- कपकपाती ठण्ड में ठिठुर रहे यात्रीठण्ड से बचने के लिए नहीं हैं कोई व्यवस्था, रेलवे स्टेशन में खुले में सोने को मजबूर यात्री, जिम्मेदारों ने नहीं किया रैन बसेरे की व्यवस्था, सिराथू तहसील के बस स्टॉप,रेलवे स्टेशन का मामला.

➡रायबरेली- पुलिस,SOG टीम की बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाश सिराज,मोहर्रम घायल, बदमाशों के पैर में लगी गोली,गंभीर घायल, बदमाशों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, महिला की गला रेतकर कुएं में फेंका था शव, बछरावां थाना के रामपुर मोड़ पर हुई मुठभेड़.

➡कन्नौज- जागरूकता फैलाने वाले विभाग ने उड़ाई धज्जियां, जिला अस्पताल में उड़ी कोविड नियमों की धज्जियां, अधिकारी के विदाई समारोह में भूले कोविड नियम, स्वास्थ्य महकमे को नहीं कोरोना का कोई खौफ, कोविड प्रोटोकाल का पालन हुआ की नहीं-CMS.

➡देहरादून- मसूरी के कैंपटी क्षेत्र में प्रदेश की पहली टनल पार्किंग बनेगी, परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को शासन ने मंजूरी दे दी, मंजूरी के बाद जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी, अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा, सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ समीक्षा.

➡उत्तरकाशी- पार्क क्षेत्र में संरक्षित वन्य जीवों के लिए नया खतरा, चरवाहों के साथ पहुंचे कुत्ते पार्क क्षेत्र में हिंसक बने, चीतल, सांभर,अरगली भेड़ जैसे वन्यजीवों पर हमला, तेंदुओं को भी खाना जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा, गंगोत्री नेशनल पार्क क्षेत्र का मामला ।

➡लखनऊ- पूर्व CM कल्याण सिंह की 91वीं जयंती पर आयोजन,संगोष्ठी और भजन संध्या का आयोजन किया गया,नगर निगम मुख्यालय पर किया गया आयोजन,भजन सम्राट अनूप जलोटा ने दी शानदार प्रस्तुति,डिप्टी सीएम बृजेश पाठक,मंत्री संदीप सिंह मौजूद,विधायक राजेश्वर सिंह, मेयर संयुक्ता भाटिया मौजूद.

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान,SC के आदेश का बीजेपी स्वागत करती है-भूपेंद्र,समय सीमा में OBC  सूची तैयार की जाएगी-भूपेंद्र,'सभी वर्गों के आरक्षण,हितों के लिए BJP तैयार है',सपा ने सामाजिक न्याय रिपोर्ट का विरोध किया-भूपेंद्र.

➡लखनऊ- सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने का अभियान जारी,सरोजनीनगर में ग्राम सकरा के जमीन से हटाया गया कब्जा,करीब 2.58 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई,डीएम सूर्यपाल गंगवार के निर्देश पर कराया कब्जामुक्त.

➡बरेली- नाथनगरी कॉरीडोर में बनेगा टूरिज्म सर्किट,इलेक्ट्रिक बसों से होगी नाथ मंदिरों की परिक्रमा,7 मंदिरों को जोड़कर 36 किमी का टूरिज्म सर्किट,टूरिज्म सर्किट में लगाई जाएंगी भव्य लाइटें,इतिहास और लोकेशन के लिए लगेंगे साइन बोर्ड,पिंक टॉयलेट्स, पार्किंग,चमचमाती सड़कें-पाथवे बनेगा,कमिश्नर संयुक्ता समद्दार,BDA वीसी ने किया निरीक्षण।

➡चित्रकूट- संपत्ति के लालच में चचेरे भाई-बहन के बीच मारपीट,बुजुर्ग महिला भतीजों के नाम अपनी संपत्ति कर रही,संपत्ति नाम कराने पहुंची थी रजिस्ट्रार ऑफिस,चचेरे भाइयों के नाम संपत्ति कराने का बहन ने किया विरोध,बच्चे न होने पर महिला के अपने भतीजों को दे रही सम्पत्ति,भतीजी भी संपत्ति लेने के लिए भाइयों से कर रही थी मांग,शहर कोतवाली क्षेत्र के रजिस्ट्रार ऑफिस का मामला.

➡नोएडा- बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ पहुंचे नोएडा,टाइगर श्रॉफ को देखने के लिए उमड़ी भीड़,एक्सिस शूज़ के शो-रूम उदघाटन करने आए,भारी भीड़ के बीच टाइगर श्रॉफ ने दिया परफॉर्मेंस,किए गए थे सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम,टाइगर के डांस पर थिरके नौजवान और बच्चे,DLF मॉल स्थित प्रोग्राम में टाइगर श्रॉफ ने की शिरकत.

➡श्रावस्ती- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नवजात की मौत,स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रसूता को निजी क्लीनिक भेजा,सिटी अस्पताल में प्रसूता ने बच्चे को दिया जन्म,निजी अस्पताल पर बच्चे को नाले में फेंकने का आरोप,भर्ती महिला की हालत नाजुक बताकर फिर CHC भेजा,CHC से खून की कमी बताकर जिला अस्पताल भेजा,पुलिस ने नवजात का शव नाले की झाड़ियों से किया बरामद,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना क्षेत्र सिरसिया के गेहुवाभारी का है मामला।

➡चित्रकूट- राज्यपाल ने दिए सीएमएस के खिलाफ जांच के आदेश,कर्वी सदर विधायक की शिकायत, प्रोटोकाल का उल्लंघन किया था,विधायक को जानकारी न देना और प्रोटोकाल का उल्लंघन,उल्लंघन करने पर निदेशक स्वास्थ लखनऊ करेंगे जांच,प्रमुख सचिव स्वास्थ विभाग ने जारी किया आधिकारिक पत्र.

➡बाराबंकी- शारदा सहायक नहर में बहता मिला अज्ञात व्यक्ति का शव,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कई दिन पुराना प्रतीत हो रहा शव, अभी तक नहीं शिनाख्त,कोतवाली बदोसराय के कसरैला झील का मामला.

➡बागपत- बागपत पहुंचे राहुल गांधी का बड़ा बयान,अरबपतियों का करोड़ो का कर्ज माफ,किसानों का नहीं- राहुल,‘राहुल की टीशर्ट नहीं, किसान की फ़टी शर्ट पर पूछे सवाल’,युवाओं को डराने का काम कर रही सरकार- राहुल,शिवजी का डायलॉग डरो मत- राहुल,बेरोजगारी के खिलाफ हमारी यात्रा- राहुल.

➡बांदा- सड़क हादसे में महिला की दर्दनाक मौत,कृषि विवि की महिला कर्मचारी की मौत,ट्रक ने स्कूटी सवार को 3 किमी तक घसीटा,आरोपी ड्राइवर ट्रक छोड़ मौके से फरार,शहर कोतवाली के मवई गांव की घटना।

➡कानपुर- प्रेमिका की नस काटकर हाईवे में फेंककर फरार हुआ प्रेमी,महिला के अनुसार प्रेमी सोनू ने मिलने के लिये बुलाया था,उसके बाद हाथ की नस काटकर हाईवे पर फेंका,बेहोश पड़ी महिला को लोगों ने अस्पताल में कराया भर्ती,जाजमऊ थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट का है मामला.

➡कानपुर- परमपुरवा में नमकीन की फैक्ट्री में लगी आग,फैक्ट्री कर्मियों ने बाहर निकल कर बचाई जान,दमकल विभाग की गाड़ी आग पर पाया काबू,भीषण आग से लाखों का माल जलकर खाक,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात आई सामने,जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा इलाके की घटना।

➡चंदौली- नाबालिग को बंधक बनाकर दुष्कर्म,नाबालिग ने थाने में दी तहरीर,चौकी इंचार्ज चंदासी ने नहीं की कार्रवाई,आरोपियों ने अपने घर में ही बनाया था बंधक,डराने के लिए युवती को जगह-जगह ब्लेड से काटा गया,मुगलसराय कोतवाली के चंदासी का मामला.

➡प्रतापगढ़- पत्नी ने कराया था पति का मर्डर,आशिक के साथ मिलकर बनाया प्लान,आशिक ने बेटे के साथ मिलकर किया मर्डर,शकील व कलाम ने मफलर से घोंटा गला,करेटी गांव के पास आरोपी बाप बेटे को पकड़ा,मर्डर के बाद सड़क किनारे फेंका था लाश,मानिकपुर पुलिस ने दोनों आरोपी को भेजा जेल।

➡सीतापुर- अपराधिक तत्वों से अर्जित 38 लाख की संपत्ति जब्त,जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने की कार्रवाई,गोवंश सहित पशु तस्करी में संलिप्त था गैंगेस्टर अपराधी,हरगांव पुलिस ने जिलाधिकारी के निर्देश पर की कार्रवाई.

➡बाराबंकी- पशु चोरी की योजना बना रहे 3 चोर गिरफ्तार,लोनी कटरा पुलिस ने किया गिरफ्तार,अवैध स्मैक, 2 वाहन, तमंचा-कारतूस, नगदी बरामद,थाना लोनी कटरा का है पूरा मामला.

➡दिल्ली- दिसंबर 2022 में दिल्ली में बिकी 16.8% इलेक्ट्रिक गाड़ियां,पूरे भारत में किसी माह में अबतक की सबसे ज़्यादा बिक्री,ईवी नीति के लॉन्च के बाद 93,239 इलेक्ट्रिक वाहन पंजीकृत,वर्ष 2022 में ईवी बिक्री में 2 व्हीलर का योगदान 55% है।

➡दिल्ली- कंझावला केस के मामले में CP शालिनी सिंह का बयान,मामले में सभी तथ्यों को खंगाला जा रहा है-शालिनी सिंह,जल्द रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जाएगी-शालिनी सिंह।

➡लखनऊ- यूपी में पैरा मेडिकल कॉलेजों की NOC में धांधली,पिक एण्ड चूज के आधार पर शासन दे रहा NOC,प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने 6 कॉलेजों को NOC दी,चिकित्सा शिक्षा विभाग में पैरा मेडिकल की स्थिति खराब,192 कॉलेजों को पुनरीक्षण के लिए मंत्री ने लिखा था,बिना जांच कराए प्रमुख सचिव ने चहेतों को दी NOC,ANM,GNM डिप्लोमा आदि कोर्सों में NOC में भेदभाव,डिप्टी CM के निर्देश पर भी पुनरीक्षण प्रक्रिया शुरू नहीं की.

➡लखनऊ- SC के फैसले पर डिप्टी CM केशव मौर्य का ट्वीट,संविधान ने आरक्षण दिया है तो मिलेगा ही- केशव,एडबल इंजन सरकार का यह संकल्प है-केशव मौर्य,पिछड़ों दलितों के आरक्षण को कोई छीन नहीं सकता-केशव,मुद्दाविहीन विपक्ष ने फर्जी मुद्दा बनाने की साजिश की-केशव,विपक्ष की साजिश सुप्रीम कोर्ट की रोक से विफल हुई-केशव।

➡लखनऊ- आरएलडी विधायक मदन भैया का बयान,किसान विरोधी है डबल इंजन सरकार-मदन,भारत जोड़ो यात्रा पर बोले मदन भइया,हर अच्छी पहल का समर्थन होना चाहिए-मदन,गन्ने,अन्य फसलों का लाभकारी मूल्य तय हो-मदन,बीजेपी सरकार चुनाव से भाग रही हैं-मदन,ओबीसी वर्ग का हक मार रही हैं बीजेपी-मदन.

➡लखनऊ- सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मंत्री अरविंद शर्मा का बयान,निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत-शर्मा,SC द्वारा मिली समय सीमा OBC आरक्षण लागू होगा-शर्मा,तय समय सीमा में OBC आरक्षण लागू होगा-अरविंद शर्मा,यूपी सरकार निकाय चुनाव में पूरा सहयोग करेगी- शर्मा

➡लखनऊ- सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया,निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत-CM,समय पर लागू करेंगे ओबीसी आरक्षण -सीएम योगी,तय समय सीमा में OBC आरक्षण लागू करेंगे-CM,यूपी सरकार चुनाव संपन्न कराने में सहयोग करेगी-CM.

➡लखनऊ- विकासनगर में घर के बाहर खड़ी वैन चोरी,शातिर चोर सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद,पीड़िता ने विकासनगर थाने में दी तहरीर,सीसीटीवी के बाद भी चोर गिरफ्त से दूर,विकासनगर थाने के सेक्टर 1 का मामला।

➡गोरखपुर- अधिकारियों ने वार्ता कर मानी प्रधानों की मांगे, BDO के जल्द तबादले का दिया आश्वासन, जल्द प्रधानों के भुगतान की मांग को भी पूरा किया जाएगा, लिखित आश्वासन के बाद प्रधानों ने धरना स्थगित किया, प्रधानों का अनिश्चितकालीन धरने का आज तीसरा दिन था, बांसगांव ब्लॉक गेट पर प्रधान दे रहे थे अनिश्चितकालीन धरना, बांसगांव ब्लॉक के सभी 69 प्रधान दे रहे थे धरना, BDO बांसगांव पर मनमानी का आरोप लगा दे रहे धरना.

➡फर्रुखाबाद- नारायण आश्रम का कल्पवासी साधु संतों ने किया विरोध,भाजपा नेत्री के बने पांचाल घाट गंगा तट पर विरोध,साधु संतों ने  आश्रम को संतों के लिए गया था बनाया,नारायण आश्रम में नहीं रहता कोई साधु-संत,नारायण आश्रम में लोग आते पिकनिक मनाने,आश्रम में वेश्यावृत्ति का धंधा होने का लगाया आरोप,साधु जनों में नारायण आश्रम को लेकर आक्रोश,5 तारीख तक जिला प्रशासन को दिया अल्टीमेटम,कोई कार्रवाई न हुई तो साधु-संत करेंगे धरना प्रदर्शन.

➡आगरा- युवती पर टॉयलेट क्लीनर से किया अटैक,बात करने से मना करने पर किया हमला,काफी दिनों से युवती को कर रहा था परेशान,स्कूटर सवार युवती को रोककर फेंका टॉयलेट क्लीनर,सिरफिरे आशिक का सौरभ शर्मा बताया जा रहा है नाम,पुलिस ने गंभीर धाराओं में किया मुकदमा दर्ज,पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेजा अस्पताल,थाना सदर क्षेत्र का है मामला.

➡शामली - शामली के एलम में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां पूरी, बड़ौत से शामली आ रही है राहुल की भारत जोड़ो यात्रा, VVIP पंडाल में सैकड़ों नेताओं के रुकने की व्यवस्था, VVIP पंडाल सुरक्षा को लेकर CRPF ने कब्जे में लिया, आम जनता की एंट्री VVIP पंडाल में पूरी तरह बंद की, शाम 8 बजे का समय राहुल गांधी के पहुंचने का बताया.

➡मुरादाबाद- निर्माणाधीन इमारत से 2 मजदूरों के गिरने का मामला,घायल दोनों मजदूर स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज,स्कॉलर डेन कोचिंग सेंटर के मालिक ने कराया इलाज,स्वस्थ मजदूरों ने विवेक ठाकुर को किया धन्यवाद,निजी अस्पताल में चल रहा था मजदूरों का इलाज,करंट लगने से इमारत से गिरकर घायल हुए थे मजदूर.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में डबल मर्डर से मची सनसनी,2 युवकों का खेत में शव मिलने से हड़कंप,दोनों 31 दिसम्बर की रात से थे लापता,टीला शहबाजपुर गांव के रहने वाले थे मृतक,चिरौड़ी गांव से 800 मीटर की दूरी पर मिले शव,मृतकों के कपड़ों से परिजनों ने की शिनाख्त,गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र की घटना.

➡आगरा- टप्पेबाजों ने एक व्यक्ति के साथ की धोखाधड़ी,पीड़ित ने बैंक से निकाले थे 9500 रुपए,1 मोबाइल और रुपए लेकर 2 टप्पेबाज रफूचक्कर,शातिर टप्पेबाजों ने कागज के टुकड़े थमाए,लालच देकर मजदूर सुरेश से की टप्पेबाजी,पीड़ित मजदूर ने पुलिस से की शिकायत,थाना शाहगंज के चौकी सराय ख्वाजा का मामला.

➡शाहजहांपुर- निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरा,6 मजदूर लेंटर के नीचे दबे,2 की हालत गंभीर,लोगों ने सभी मजदूरों को बाहर निकाला,लेंटर गिरने से मौके पर अफरा-तफरी मची,बिना नक्शा स्वीकृति के बन रहा था मकान,पूर्व ब्लाक प्रमुख का बन रहा था मकान,सदर बाजार के तारीन बहादुरगंज की घटना.

➡मुरादाबाद- मझोला थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता,भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल और इंजेक्शन बरामद,पुलिस ने 4 आरोपी युवकों को भी किया गिरफ्तार,एक आरोपी मौके से हुआ फरार,महंगे दामों में बेचते थे नशीले कैप्सूल, इंजेक्शन,पुलिस बाकी आरोपियों और नेटवर्क की तलाश में जुटी.

➡महराजगंज- लग्जरी कार में कीमती लकड़ियों की तस्करी,तस्करों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने किया फायर,गोली लगने से पंचर हुई कार, तस्कर हुए फरार,बेशकीमती लकड़ियों को वन विभाग ने किया जब्त,सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के पकड़ी रेंज का मामला.

➡चित्रकूट- किराने की दुकान से हुई चोरी,शटर का ताला तोड़कर सामान, 3 हजार रुपए चुराए,थाने से महज 500 मीटर की दूरी का मामला,चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,पीड़ित दुकानदार ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार,पहाड़ी थाना के पहाड़ी कस्बे का मामला.

➡अमेठी- मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद,दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे,दोनों के पक्षों की तरफ से आधा दर्जन लोग घायल,पुलिस ने घायलों को भेजा इलाज के लिए,पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी,जायस के सौधराना मोहल्ला कस्बा का मामला.

➡फर्रुखाबाद- बाइक और मोपेड में आमने-सामने हुई टक्कर,1 बच्चे सहित 5 सवारियां गंभीर रूप से घायल,पांचों घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी भेजा गया,1 गंभीर घायल जिला अस्पताल लोहिया रेफर,थाना कमालगंज के शेखपुर गुमटी के पास का मामला.

➡बाराबंकी- 2 तस्करों की चल-अचल संपत्ति की कुर्क,2 अभियुक्त बदरुद्दीन, नसरुद्दीन की संपत्ति कुर्क,8 करोड़ से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति की कुर्क,मादक पदार्थ की तस्करी करते थे दोनों अभियुक्त,मसौली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत की कार्रवाई.

➡बागपत- कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का बयान,यूपी में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन-सिद्दीकी,अग्निवीर योजना ने एक दीवार खड़ी की-सिद्दीकी,जवानों और सेना के अफसरों में दीवार खड़ी की-सिद्दीकी,अफसर,जवानों में खाई सेना को कमजोर करेगी-सिद्दीकी

➡औरैया- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र ने लगाई फांसी,गांव के पास पेड़ से रस्सी बांधकर लगाई फांसी,मृतक जीआईसी अयाना का 11वीं कक्षा का छात्र था,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अयाना थाना क्षेत्र के बीझलपुर गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- कुख्यात अपराधी के शातिर बेटा गिरफ्तार,अवैध असलहे सहित गिरफ्तार किया गया,खतौली बुढ़ाना मार्ग से हुआ गिरफ्तार,आरोपी विवेक उर्फ विक्की मथेड़ी गांव निवासी है,कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ का है बेटा.

➡आगरा - बाइक फिसलकर खेतों में घुसी, युवक की मौत, खेत के किनारे लगे कटीले तारों में फंसा था युवक, एक युवक की मौत, दूसरा हुआ घायल, बरहन के आंवलखेड़ा क्षेत्र का मामला.

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड का मामला,नार्को टेस्ट को लेकर कोर्ट कल सुनाएगी फैसला,आज कोर्ट में दोनों पक्षों ने रखी थी अपनी दलीलें,दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा.

➡रूड़की- मेडिकल स्टोर पर पुलिस की छापेमारी,नशे की दवाई को लेकर की छापेमारी,मेडिकल स्टोर संचालकों में मचा हड़कंप,नशे की दवाई बेचने की मिल रही थी शिकायत,लाइसेंस तथा सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश,रूड़की के कई स्थानों पर की गई छापेमारी।

➡दिल्ली- यूपी निकाय चुनाव से बड़ी खबर,सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के एक भाग पर रोक लगाई,इलाहाबाद HC के फैसले के एक भाग पर रोक लगी,जनवरी में चुनाव कराने के HC के फैसले पर रोक लगी,सुप्रीम कोर्ट ने नया नोटिफिकेशन जारी करने को कहा,यूपी सरकार की याचिका पर नोटिस जारी किया,SC ने नोटिस पर 3 हफ्ते में जवाब देने को कहा,निकाय चुनाव जल्द कराने के फैसले पर रोक लगी,जनवरी में नहीं होंगे उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव,SC ने सभी याचिकाकर्ताओं को नोटिस जारी किया।

➡दिल्ली- सपा पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष का बयान,बीजेपी OBC आरक्षण को खत्म करना चाह रही-राजपाल,बीजेपी ने हाईकोर्ट में भ्रामक तथ्य पेश किए थे-राजपाल,चुनाव से भाग रही बीजेपी- राजपाल कश्यप,यूपी में बीजेपी बुरी तरह हारने जा रही है- राजपाल।

➡मुंबई- इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम योगी का दौरा,होटल ताज में निवेशकों से मिल रहे सीएम योगी,यूपी में 10 लाख करोड़ के निवेश का है लक्ष्य,CM योगी के साथ मंत्री नंद गोपाल नंदी भी मौजूद।







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन