समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

17 जनवरी 2023

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में युवा महोत्सव के अंतर्गत लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन डॉ पारुल मलिक एवं डॉ शालिनी वर्मा के संयोजन में हुआ ।
प्राचार्य डॉ अंजू सिंह ने सरस्वती प्रतिमा को पुष्पमाला एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
प्रतियोगिता में अनेक छात्राओ ने अत्यंत जोश के साथ प्रतिभाग किया और अनेक प्रांतों के लोक नृत्य पर मनमोहक प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ गीता चौधरी और डॉक्टर शबीना परवीन रही। w
निर्णायक मंडल के निर्णय अनुसार प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा  _
प्रथम स्थान- इशिका BA द्वितीय सेमेस्टर
द्वितीय  स्थान  - सोनिया B.Sc ,कामिनी सिसोलिया MA 
तृतीय स्थान -आरजू ,अनुपमा, आशिता
इस अवसर पर छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए प्राचार्य डॉ अंजू सिंह ने कहा कि लोक नृत्य से जहां विभिन्न प्रांतों की संस्कृति का परिचय मिलता है वहीं छात्राओं की प्रतिभा निखर कर सामने आती है। इस कार्यक्रम में मंच संचालन डॉक्टर शालिनी वर्मा ने किया। डॉक्टर राधा रानी डॉक्टर मंजू रानी डॉ स्वर्ण लता कदम डॉ उषा साहनी, डॉ अमर ज्योति ,डॉ नीता सक्सेना ,डॉ ज्योति चौधरी ,डॉ डेज़ी वर्मा, डॉ गौरी ,डॉ मंजू रानी, डॉ कुमकुम इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में युवा महोत्सव प्रभारी डॉ राधा रानी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय माधवपुरम मेरठ में विभागीय परिषद प्रतियोगिताओ के तत्वाधान में हिंदी विभाग में प्रो स्वर्ण लता कदम एवम डा नीता सक्सेना के संयोजन में छात्राओं की रचनात्मक लेखन कोशल की वृद्धि हेतु "कहानी लेखन"प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 
जिसमें छात्राओं ने जोश और उत्साह के साथ अपनी लेखन छमता का परिचय देते हुए अच्छी अच्छी रोचक मनोरंजक ज्ञानवर्धक उपदेशात्मक एवम मूल्यपरक कहानियां लिखी।प्रतियोगिता  के निर्णायक मंडल मे प्रो मोनिका चौधरी एवम  डॉक्टर मनीषा भूषण का  विशेष योगदान रहा। प्रथम स्थान पर कु शगुन, द्वितीय स्थान पर कु ० अपेक्षा तृतीय स्थान पर कु० आरती एवम् सांत्वना पुरस्कार कु ०अनमसैफी को प्राप्त हुआ।महाविद्यालय प्राचार्य प्रो अंजू सिंह ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए विजयी छात्राओं को बधाई देते हुए कहा की कहानी गद्य साहित्य की सबसे रोचक एवम लोकप्रिय विधा है, जो जीवन के किसी विशेष पक्ष का मार्मिक ,भावनात्मक और कलात्मक वर्णन करती है। कहानी जीवन में किसी एक अंग  या किसी एक मनोभाव को प्रदर्शित करती है,छात्रा लेखिकाओं  ने निश्चित अपनी लेखनी के माध्यम से इस उद्देश्य को प्राप्त किया । कार्यक्रम का संचालन प्रो० स्वर्ण लता कदम के द्वारा किया गया, डॉ ०नीता सक्सेना ने सभी का  धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में महाविद्यालय परिवार का विशेष सहयोग रहा।








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन