समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 जनवरी 2023

➡️शहीद मंगल पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ में सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में शपथ ग्रहण का आयोजन ।
उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण अभियान सड़क सुरक्षा जागरूकता के संदर्भ में सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई और छात्राओं को संबोधित करते हुए उनको सड़क सुरक्षा के नियमों से परिचित कराया । प्राचार्य ने छात्राओं को अपने परिजनों को भी सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कहा और एक अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया। महाविद्यालय सड़क सुरक्षा नोडल अधिकारी प्रो. लता कुमार ने छात्राओं को एक अच्छे सेमेटेरियन के गुण बताते हुए बताया कि घायल की सहायता करने पर सरकार  द्वारा प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाती है। आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी प्रो. स्वर्णलता कदम भी उपस्थित रहे।

➡लखनऊ- शिक्षक स्नातक MLC चुनाव में जीत के लिए BJP का प्लान, हर वोटर तक पहुंचने का भारतीय जनता पार्टी का प्लान, 30 जनवरी को शिक्षक स्नातक MLC की 5 सीट पर चुनाव, 39 जिले के मतदाताओं तक पहुंचने का BJP कर रही प्लान, आज से शुरू होगी भाजपा की जिलों में बैठक, सांसद,विधायक से लेकर ब्लॉक प्रमुख बैठक में शामिल होंगे, हर वोटर पर 1 BJP कार्यकर्ता की लगाई जाएगी जिम्मेदारी,  मतदाता सम्पर्क अभियान की शुरुआत 10 जनवरी से होगी.

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश,  कटिया लगाकर बिजली जलाने वालों की खैर नहीं, लापरवाही मिलने पर बिजली अफसरों पर कार्रवाई होगी, धार्मिक स्थलों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के आदेश, गलत बिलिंग करने वाली एजेंसियों पर होगी कार्रवाई.

➡लखनऊ- केजीएमयू में 2 से 4 फरवरी तक नैक मूल्यांकन, निरीक्षण की तारीख के बाद से तैयारियां हुईं तेज, ए ग्रेड प्राप्त चिकित्सा विवि के सामने रैंक सुधारने की चुनौती, KGMU ने अक्टूबर में एसएसआर रिपोर्ट की थी दाखिल, अभी सिर्फ लविवि को सर्वोच्च ए प्लस प्लस ग्रेड प्राप्त. 

➡लखनऊ- रोडवेज के संविदा चालकों व परिचालकों का वेतन 10% बढ़ा, चालकों की आय में पांच हजार रुपए की होगी वृद्धि, प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने जारी किया आदेश, वेतन वृद्धि पहली जनवरी से होगी लागू, प्रदेश में करीब 25,000 संविदा चालक,परिचालक लाभांवित.

➡लखनऊ- 28 जनवरी तक मदरसा बोर्ड के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे, आवेदन मदरसा पोर्टल पर 28 जनवरी तक भरे जा सकेंगे, मुंशी,मौलवी,आलिम,कामिल,फाजिल के भरे जाएंगे आवेदन, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है.

➡लखनऊ- जिम में वर्कआउट के दौरान डॉक्टर की मौत, 41 साल के डॉक्टर संजीव पाल की मौत हुई, विकास नगर क्षेत्र में एक जिम में हुई मौत, बाराबंकी में तैनात थे डॉक्टर संजीव पाल. 

➡आगरा- कंझावला दिल्ली अंजलि मर्डर केस का मामल, दोस्त निधि करती थी गांजे की सप्लाई, अवैध तस्करी करते हुई थी आगरा में गिरफ्तार, आगरा कैंट स्टेशन पर पकड़ी गई थी निधि, 6 दिसंबर 2020 में पकड़ी गई थी निधि, निधि से 10 किलो ग्राम गांजा हुआ था बरामद, निधि की गिरफ्तारी का फोटो भी आया सामने, दो और तस्करों के साथ पकड़ी गई थी निधि, तीनों के बैग में था 10-10 किलो गांजा, सिकंदराबाद तेलंगाना से गांजा लेकर आई थी, गांजा दिल्ली ले जाते आगरा जीआरपी ने पकड़ा था, दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी है निधि.

➡हापुड़- गहरी नींद में सोया हापुड़ का स्वास्थ्य विभाग, मानकों के विरुद्ध चल रहे दर्जनों अल्ट्रासाउंड सेंटर, गढ़ क्षेत्र में चल रहे दर्जनों अल्ट्रासाउंड सेंटर, बीएमआर अल्ट्रासाउंड सेंटर पर जांच के दौरान खुलासा, महिला की जांच कर गर्भ में 2 बच्चों के होने की रिपोर्ट सौंपी, अन्य दूसरे सेंटर पर गर्भ में एक बच्चा होने की हुई पुष्टि, शिकायत के बाद जांच को पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम, स्वास्थ विभाग टीम जांच के नाम पर खानापूर्ति कर लौटी, हापुड़ के गढ़ कोतवाली क्षेत्र में है अल्ट्रासाउंड सेंटर. 

➡हमीरपुर- दो दर्जन दबंगों ने घर में घुसकर किया हमला, अवैध हथियारों के साथ जानलेवा हमला किया, बीटीसी की छात्रा और उसके परिजनों से की मारपीट, बीटीसी छात्रा के साथ छेड़छाड़ का किया था विरोध, विरोध करने पर दो दर्जन दबंगों ने की मारपीट, अवैध असलहों के साथ घर में घुसकर की मारपीट, 12 नामजद समेत एक दर्जन अज्ञात पर केस दर्ज, 9 दबंगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,15 अभी फरार, जरिया थाना क्षेत्र के बरगवां गांव का मामला.

➡आगरा- युवती पर एसिड अटैक का मामला, पुलिस ने मामले में बढ़ाई एसिड अटैक की धारा, हेलमेट पर गिरी थी एसिड की बूंदें, 2018 से युवती के संपर्क में था आरोपी सौरभ, युवती ने आरोपी से बात करना कर दिया था बंद, आरोपी सौरभ ने पीड़ित युवती से लिया बदला, आरोपी सौरभ को पुलिस पहले ही भेज चुकी जेल, आगरा में सदर थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- दो वारंटियों को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने पहुंचे विधायक, वन विभाग के वारंट पर दो वारंटियों को पकड़ा गया था, गिरफ्तारी पर विरोध जताने मोहम्मदी कोतवाली पहुंचे,  MLAपुलिस के कार्य में पहले भी दखल दे चुके हैं विधायक लोकेंद्र, जेल भेजे जाने की सूचना पर MLA लोकेंद्र सिंह वापस हुए थे, पुलिस पर अब भ्रष्टाचार के आरोप लगाते दिखे विधायक.

➡ग्रेटर नोएडा- तेंदुआ न पकड़े जाने को लेकर हंगामा, सोसायटी के गेट पर लोग कर रहे हंगामा, वन विभाग की लापरवाही के विरोध में नारेबाजी, महिलाएं बच्चे कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन, 4 दिन से चल रहा रेस्क्यू,हाथ नहीं आया तेंदुआ, अजनारा सोसायटी समेत आसपास के लोगों में दहशत, अजनारा सोसायटी के पास देखा गया था तेंदुआ.

➡रामपुर- सांसद घनश्याम सिंह लोधी को मिली धमकी,  घनश्याम सिंह लोधी को अब दूसरी बार धमकी मिली, कल मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए मिली थी धमकी,  मामले में एफआईआर कराते ही दूसरी बार मिली धमकी, सिविल लाइंस में FIR कराते ही दोबारा मिली धमकी, सांसद के व्हाट्सएप पर दोबारा से धमकी मिली है .

➡लखीमपुर- प्रशासनिक लापरवाही के बाद खुद बना डाला पुल, चन्दा लेकर ग्रामीणों ने लकड़ी का पुल तैयार किया, ग्रामीणों को बाघ मूवमेंट वाले रास्ते से होकर जाना पड़ता था, कई बार अधिकारियों,नेताओं से कहने पर भी सुनवाई नहीं हुई, निघासन तहसील के दलराजपुर में बनाया गया लकड़ी का पुल.

➡कानपुर- पूर्व मंडल अध्यक्ष को मिली अपहरण करने की धमकी, पूर्व मंडल अध्यक्ष और बेटे के अपहरण की धमकी दी, पूर्व मंडल अध्यक्ष के मोबाइल पर मैसेज कर दी धमकी, ग्राम प्रधान और रेलवेकर्मी के खिलाफ दी तहरीर, साढ़ थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का मामला.

➡कन्नौज- अज्ञात कारणों से विधवा की झोपड़ी में लगी आग, हजारों की नगदी समेत एक लाख का सामान जला, सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने शुरू की नुकसान की जांच, पीड़ित खुले आसमान में सर्द रात काटने को मजबूर, सदर कोतवाली क्षेत्र के अर्धनगरी मोहल्ले का मामला.
 
➡ग्रेटर नोएडा- कंटेनर के अंदर घुसी तेज़ रफ्तार कार, स्थानीय लोगों,पुलिस ने कार से 4 लोगों को निकाला, 2 लोगों की हालत बेहद गम्भीर,अस्पताल में भर्ती, सड़क हादसे में कार के उड़े परखच्चे, ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र की घटना.

➡कानपुर- रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, युवक की ट्रेन से कटकर मौत की आशंका, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिधनू कुरियां चौकी क्षेत्र के आरओबी का मामला.

➡प्रतापगढ़- इंस्पेक्टर की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, हादसे में इंस्पेक्टर अमर सिंह रघुवंशी की मौत, मुकदमे के साक्ष्य के लिए जा रहे थे रायबरेली, प्रयागराज में तैनात थे इंस्पेक्टर अमर सिंह, अंतू थाना के कल्याणपुर गांव की घटना.

➡कौशाम्बी- बोरी में महिला का जला हुआ शव मिला,  झाड़ियों में बोरी में भरकर फेंका गया था शव, सूचना पर एडिशनल एसपी,सीओ पहुंचे, फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का किया निरीक्षण, संदीपन घाट थाना क्षेत्र का मामला.

➡चित्रकूट- ठंड लगने से किसान की मौत, देर रात खेत की सिंचाई करने गया था किसान, सुबह परिजनों को खेत में मिला किसान का शव, राजापुर तहसील क्षेत्र के खोपा गांव का मामला.

➡हमीरपुर- संदिग्ध हालत में अधेड़ का नाले में मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना कुरारा इलाके के शिवानी गांव का मामला.

➡बरेली- खेत में मिला युवक का शव, हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कैंट थाना क्षेत्र के परगना गांव की घटना.

उन्नाव- उन्नाव में भीषण ठंड से किसान की मौत, गेंहू फसल की सिंचाई करने गए किसान की मौत, परिजनों के मुताबिक ठंड लगने से हुई मौत, हसनगंज क्षेत्र के कमालपुर गांव का मामला.

➡हल्द्वानी- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट पहुंचे हल्द्वानी, उत्तराखंड में समय-समय पर आती रहती है आपदा- भट्ट, जोशीमठ में तत्काल भेजी अधिकारियों की टीम- भट्ट, जोशीमठ में चल रहे सभी प्रोजेक्ट रोक दिए हैं- भट्ट, लोगों की हर तरह से मदद की जा रही है - भट्ट.

➡लखनऊ- लखनऊ समेत कई प्रदेशों में पड़ रही भीषण ठंड , शीतलहर से राजधानी वासी हुए परेशान, यूपी अयोध्या जिला सबसे ठंडा हुआ घोषित,आगरा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहा , रायबरेली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस , सीतापुर में 4 डिग्री,लखनऊ में 8.9 डिग्री रहा तापमान, गोंडा-बहराइच में 6.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ ,कानपुर में में 3.2 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ, अयोध्या में अधिकतम,न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड भी टूटा , 9 जनवरी तक कोल्ड डे शीतलहर की चेतावनी जारी रहेगी, कुशीनगर,महाराजगंज समेत कई इलाकों में बढ़ेगी ज़्यादा ठंडक, उन्नाव,कानपुर,सुल्तानपुर में येलो अलर्ट जारी किया गया , अयोध्या में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया.

➡लखनऊ- विधान परिषद चुनाव में दो नामांकन हुए दाखिल, विधान परिषद में स्नातक खंड की 3 सीटों पर चुनाव,विधान परिषद में शिक्षक खंड की 2 सीटों पर हो रहा चुनाव,दूसरे दिन दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया दाखिल,निर्दलीय, लाल मणि द्विवेदी ने दाखिल किया नामांकन,प्रयागराज,झांसी शिक्षा खंड से निर्दलीय नामांकन किया,राज बहादुर सिंह चंदेल ने नामांकन किया दाखिल,कानपुर शिक्षक खंड से चंदेल ने नामांकन किया दाखिल.

➡लखनऊ- परिषदीय स्कूलों में 69,000 शिक्षक भर्ती का मामला , एक नंबर से चयन सूची से बाहर अभ्यर्थियों को राहत,चयन सूची से बाहर हुए अभ्यर्थियों को कोर्ट से राहत , 1 नंबर से फेल चयन अभ्यर्थियों से मांगे गए आवेदन, बाहर हुए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन प्रत्यावेदन मांगे गए,सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रत्यावेदन मांगे , 10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे अभ्यर्थी. 

➡लखनऊ- संविदा चालकों,परिचालकों का वेतन 10% बढ़ाया गया, वेतन बढ़ने से आय में 5 हज़ार तक की हुई वृद्धि, प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने शुक्रवार को जारी किए आदेश , बढ़ी हुई वेतन वृद्धि 1 जनवरी से होगी लागू, 25 हजार संविदा चालक-परिचालक होंगे लाभान्वित.

लखनऊ- 28 जनवरी तक मदरसा बोर्ड के परीक्षा फ़ॉर्म भरे जाएंगे, आवेदन मदरसा पोर्टल पर 28 जनवरी तक भरे जा सकेंगे ,मदरसा शिक्षा परिषद की मुंशी मौलवी के भरे जाएंगे आवेदन, आलिम,कामिल और फाजिल की परीक्षा के आवेदन भरे जाएंगे, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी.

➡लखनऊ- ललितपुर जेल में राजभान की मौत का मामला , मौत की जानकारी लेने जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल , कांग्रेस का एक सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जाएगा ललितपुर ,ललितपुर की जेल में निरुद्ध राजभान की मृत्यु हुई थी , घटना की जानकारी के लिए जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल , प्रतिनिधि मंडल में प्रदीप जैन आदित्य होंगे शामिल. 

➡लखनऊ- G-20 सम्मेलन को सफल बनाने की तैयारियां की गई शुरू, 21 जनवरी को रन फॉर G-20 का किया जाएगा आयोजन,प्रमुख सचिव नगर विकास ने तैयारी करने के दिए निर्देश ,सम्मेलन से संबंधित अधिकारियों को तैयारी करने के निर्देश ,4 शहरों में कुल 11 बैठकों का होगा आयोजन

➡लखनऊ- UP दिवस पर प्रदेश भर में आयोजित होंगे कार्यक्रम, 26 जनवरी तक प्रदेश भर में होंगे भव्य आयोजन, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने निर्देश जारी किए, राज्य स्तरीय समारोह अवध शिल्पग्राम में होगा, हर जिले को आयोजन के लिए 3 लाख का बजट, जिलास्तर पर 3 दिवसीय केंद्रीय कार्यक्रम होगा.

➡लखनऊ- जी-20 सम्मेलन,इंवेस्टर्स समिट की तैयारी तेज, नगर निगम लखनऊ ने कामों का टेंडर जारी किया, 40 करोड़ से अधिक खर्च करेगा लखनऊ नगर निगम, आयोजन स्थल के पास 400 सफाई कर्मचारी लगेंगे, प्रमुख स्थानों पर वर्टिकल गार्डन किए जाएंगे तैयार.

➡लखनऊ- ट्विटर के 20 करोड़ यूज़र्स का डाटा हुआ लीक, 20 करोड़ से अधिक यूजर के ईमेल हैक किए गए, ईमेल हैक कर एक ऑनलाइन फ़ोरम पर पोस्ट हुए , इजराइली के साइबर सुरक्षा कंपनी हडसन रॉक ने दी जानकारी. 

बांदा- रेलवे स्टेशन को मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, पुनर्विकास योजना में बांदा स्टेशन शामिल है,दिल्ली की एजेंसी तैयार कर रही मास्टर प्लान, बांदा रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प , यात्रियों को मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं.

➡बांदा- चार्ज को लेकर आपस में भिड़े पंचायत सचिव, ब्लॉक परिसर में आपस में दोनों में हुई मारपीट, दोनों के बीच जमकर गाली-गलौज, चले लात घूंसे,CCTV में कैद हुआ पंचायत सचिवों का हाई वोल्टेज ड्रामा, पूरे मामले को तमाशबीन बने देखते रहे ब्लॉक कर्मचारी, ग्राम पंचायत के चार्ज को लेकर हुआ विवाद, विवाद का सीसीटीवी फुटेज हो रहा तेजी से वायरल, मामले से उच्चाधिकारियों को कराया गया अवगत-BDO, बांदा के नरैनी विकासखंड का मामला.

➡मेरठ- राज्यमंत्री के कथित भतीजे की गिरफ्तारी का केस, आरोपी इशू खटीक का नाम खनन के केस में जोड़ा, पहले थाने में अभद्रता, मारपीट का केस दर्ज हुआ था, खनन में पकड़े वाहन, मशीन छुड़ाने थाने गया था, थाने में पुलिस अफसरों से मारपीट, अभद्रता की गयी, अब खनन के केस में भी जोड़ा गया ईशू का नाम,खुद को राज्यमंत्री दिनेश खटीक का बताया भतीजा, मवाना थाने में हुई थी मारपीट, अभद्रता की घटना.

➡मेरठ- किशोरी से गैंगरेप के बाद सड़क पर फेंकने का मामला, पुलिस ने पीड़िता का कराया मेडिकल, आरोपी फरार, रिश्तेदार के घर से अगवा करके किया गया था गैंगरेप, किठौर में गढ़ रोड पर सड़क पर बेसुध मिली थी पीड़िता, सीमा विवाद में दो थानों की पुलिस ने पीड़िता को टरकाया,दो दिन बाद नौचंदी में दर्ज हो सका था गैंगरेप का केस, फरार आरोपियों को अभी तक नहीं तलाश सकी है पुलिस.

➡आगरा- डग्गामार वाहनों से रोडवेज को हो रहा राजस्व का नुकसान, मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक ने पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, सरकारी बस स्टैंड से 1 किमी प्राइवेट वाहनों को रोकने की मांग, 1 किमी क्षेत्र में डग्गामार वाहनों पर रोक लगाने की मांग, ईदगाह, बिजली घर,ISBT बस स्टेशन से डग्गामार हटाने की मांग,डग्गेमारी से हो रहा परिवहन निगम को राजस्व का नुकसान, मामले में पुलिस कमिश्नर ने जारी किए निर्देश.

➡मुरादाबाद- रैन बसेरों में नहीं मिल रहा है गरीबों को प्रवेश, गरीबों का कहना हमें नहीं मिलता रैन बसेरों में प्रवेश, सड़कों पर सोते मिले लोग,रैन बसेरों में बिस्तर खाली, मुख्यमंत्री के आदेश की उड़ाई जा रही है धज्जियां, फुटपाथों पर कोहरे में सोते मिले गरीब लोग, लोगों ने रैनबसेरों के कर्मचारियों पर लगाया आरोप.

➡आगरा- दिल्ली के कंझावला में अंजलि मर्डर का मामला ,दोस्त निधि करती थी गांजे की सप्लाई, निधि 2020 में हुई थी आगरा में गिरफ्तार,अवैध तस्करी करते निधि हुई थी गिरफ्तार, आगरा कैंट स्टेशन पर 16 दिसंबर को पकड़ी गई थी, निधि से 10 किलो ग्राम गांजा हुआ था बरामद, सिकंदराबाद तेलंगाना से गांजा दिल्ली ला रही थी, गांजा दिल्ली ले जाते समय जीआरपी ने पकड़ा था, दिल्ली के सुल्तानपुरी की रहने वाली है निधि.

➡संभल- लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क पड़ी अधूरी, ग्राम पंचायत में बन रही टंकी की पाइप लाइन के लिए खोदा, जल निगम सड़क खोदकर भूला,लोगों को हो रही परेशानी, बीच में खोदी गई सड़क वाहन निकलने में हो रही परेशानी, बहजोई विकास खंड के भवन गांव का मामला.

➡हापुड़- टोल पर बस चालक को पीटने का मामला, टोल पर तैनात गुंडों के खिलाफ कार्रवाई नहीं, टोल पर तैनात कर्मचारियों ने की थी मारपीट, टोल पर बस चालक से बेरहमी से की थी मारपीट, लाठी डंडों से बच चालक को दौड़ा दौड़ाकर था पीटा, बस चालक गम्भीर रूप से हुआ था घायल, गढ़ क्षेत्र के बृजघाट टोल टैक्स का मामला.

➡संभल- संभल में महिला के साथ दुष्कर्म का मामला ,दुष्कर्म की घटना के फोटो वायरल करने पर केस,फोटो वायरल करने पर आरोपी पर केस दर्ज, 3 माह पहले की बताई जा रही दुष्कर्म की घटना, महिला की तहरीर पर केस दर्ज कर किया गिरफ्तार, संभल के असमोली थाना क्षेत्र का मामला.

➡मुरादाबाद- जिले में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड और गलन, सभी कस्तूरबा स्कूल 14 जनवरी तक बंद किये गए, डीएम के आदेश पर बीएसए ने घोषित की छुट्टी, अब मकर संक्रांति के बाद खुलेंगे स्कूल, बढ़ती ठण्ड के मद्देनज़र लिया गया फैसला.

➡मेरठ- फर्जी चेक्स के जरिये 40 लाख की चपत,इंडियन बैंक के कैशियर का कारनामा, 73 लाख की निगरानी में 40 लाख गायब, खाताधारकों के फर्जी हस्ताक्षर किये गये,बैंक अफसरों ने कैशियर को सस्पेंड किया, ब्रह्मपुरी, देहलीगेट थानों में दी गयी तहरीर.

➡मेरठ- धर्म बदलकर किया अस्मत से खिलवाड़, शादी के बहाने महिला का किया यौन शोषण, आरोपी आसिफ ने बनाया था अश्लील वीडियो,अब गुवाहाटी में तैनात है आरोपी फौजी आसिफ, गंगानगर थाना पुलिस से महिला की फरियाद.

➡मेरठ- पिछड़ी जातियों को एकसाथ लाने की मुहिम, 8 जनवरी को होगा बसपा का ओबीसी सम्मेलन, निकाय चुनाव के मद्देनजर बसपा की मेहनत जारी, दिल्ली रोड पर वीनस गार्डन में होगा सम्मेलन.

➡गाजियाबाद- दुल्हन को कार की छत पर बैठाने का फोटो वायरल, दुल्हन को कार की छत पर बैठाकर बना रहे थे वीडियो, नगर कोतवाली के धोबी घाट आरओबी का मामला, ट्रैफिक नियमों की खुलेआम उड़ाई जा रहीं धज्जियां.

➡मेरठ- 5 साल की बच्ची के किडनैप का मामला, 3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ है खाली, 6 टीमों को नहीं मिला बच्ची का सुराग, अनहोनी की आशंका से घिरा है परिवार, टीपीनगर थाना इलाके में हुआ था किडनैप.

➡जोशीमठ- जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन का मामला ,भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण होगा, निरीक्षण और प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे, राहत कार्यों में तैनात अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ का दौरान करेंगे,केंद्र सरकार ने भी एक जांच समिति का गठन कर दिया है,जोशीमठ में भू धसाव की घटना की विस्तृत जांच करेगी,3 दिन में जांच रिपोर्ट देगी केंद्रीय समिति,केंद्र सरकार की ओर से गठित जांच समिति देगी रिपोर्ट ,जमीन धंसने की घटना का अध्ययन करेगी टीम.

➡देहरादून - प्रतिष्ठित स्कॉलर्स होम स्कूल पर लगा जुर्माना, स्कॉलर्स होम स्कूल पर लगा 1 लाख का जुर्माना , शिक्षा विभाग ने स्कूल में दाखिले पर लगाई रोक, दो बार नोटिस के देने के बाद की गई कार्रवाई, इस संबंध में शिक्षा विभाग भेज चुका था नोटिस,स्कॉलर होम स्कूल प्रबंधन ने मानी अपनी गलती, शिक्षा विभाग से नहीं ली मान्यता, अब करेंगे आवेदन.

➡देहरादून - उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती का मामला, 7 भर्तियों में से रैंकर्स भर्ती पर शासन की मिली हरी झंडी, हरी झंडी मिलने के बाद रैंकर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट होगा जारी,आयोग से तीन अन्य भर्तियों की प्रक्रिया भी की गई शुरु, तीनों भर्तियों का पूर्व में जारी हो चुका है रिजल्ट.

➡उत्तरकाशी- उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष पर केस दर्ज , गबन समेत विभिन्न आरोपों में मुकदमा हुआ दर्ज, जिला पंचायत अध्यक्ष हैं दीपक बिजल्वाण,कर्मचारियों,ठेकेदारों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, जिला पंचायत के कर्मचारियों,ठेकेदारों पर केस दर्ज , बाजार चौकी प्रभारी ने उत्तरकाशी कोतवाली में केस दर्ज.

➡जोशीमठ- जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन का मामला , भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण होगा, निरीक्षण और प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे, राहत कार्यों में तैनात अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

➡दिल्ली- एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,पीएम ने मुख्य सचिवों के सम्मेलन में भाग लिया, नीतिगत विषयों पर विचारों का मंच-पीएम मोदी, 'सम्मेलन में विचारों का आदान-प्रदान करने का मंच', टीम भावना को मजबूत करने का एक अद्भुत मंच है-पीएम.

➡लखनऊ- महापौर ने पेश की मानवता की मिशाल, मेयर संयुक्ता भाटिया ने पेश की मिशाल, ठंड में सो रहे लोगों को पहुंचाया रैन बसेरा, अपनी गाड़ी में बैठाकर पहुंचाया रैन बसेरा, सम्मान के साथ सोने का दिलाया अधिकार.

➡लखनऊ- ठंड में महापौर ने देर रात में किया निरीक्षण, अपर नगर आयुक्त समेत किया निरीक्षण,कोई बेसहारा सड़क पर ना सोने के दिए निर्देश,रैन बसेरों में बेसहारा लेकर जाएं अधिकारी- मेयर, रैनबसेरों में सोने,भोजन व्यवस्थाओं की दी जानकारी , रैन बसेरों में हीटर की सुविधा देख कर खुशी जाहिर की, रैनबसेरों में महिला कक्षों का भी किया निरीक्षण, भोजन की गुणवत्ता को स्वयं चखकर लिया जायजा.

➡लखनऊ- आयुष कॉलेजों में दाखिले के लिए आज से काउंसिलिंग , नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज बना नोडल सेंटर, आयुष कॉलेजों में दाखिले की काउंसिलिंग 27 जनवरी तक.

➡बलरामपुर - बलरामपुर पुलिस को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक की संपत्ति रिलीज का आदेश, कुर्क सम्पत्ति को रिलीज करने का आदेश, गैंगस्टर कोर्ट ने रिलीज करने का दिया आदेश, संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में किया था कुर्क, सपा पूर्व विधायक है आरिफ अनवर हाशमी.

➡गाजियाबाद- OBC आरक्षण तय करने वाली कमेटी की बैठक आज, उत्तर प्रदेश OBC आरक्षण आयोग की आज होगी बैठक, कलेक्ट्रेट में मेरठ मडंल के सभी जिलों की होगी बैठक, DM,DSTO, मेयर,स्थानीय निकाय अफसर रहेंगे मौजूद.

➡मेरठ - कुख्यात मीट माफिया हाजी याकूब गिरफ्तार, हाजी याकूब बेटा समेत दिल्ली से गिरफ्तार, बाप-बेटा दोनों 50-50 हजार के है ईनामी गैंगस्टर , दिल्ली के चांदनी चौक से हुई है गिरफ्तारी,अपने रिश्तेदार के घर दोनों काट रहे थे फरारी, DSP रूपाली राय ने की गिरफ्तारी की पुष्टि, खरखोदा, मुंडाली थाना पुलिस ने गिरफ्तारी की.

➡रायबरेली - रायबरेली के अस्थाई रैन बसेरों की खुली पोल, ठंड में अस्थाई रैन बसेरों की हालत बेहद खराब, अधिकतर रैन बसेरों में नशेबाजों का हो रखा है कब्ज़ा, रैन बसेरे में मौजूद नशेड़ियों का वीडियो वायरल, नशेबाजों के आतंक से रैनबसेरों में महिलाएं नहीं ठहरती, सुपर मार्केट के रैन बसेरों में नशेड़ियों का जमावाड़ा, प्रशासन पर नगर पालिका के कर्मचारी ने भी लगाए आरोप, महिला रैन बसेरे में राम भरोसे है महिलाओं की सुरक्षा.

➡बांदा- भीषण ठंड के चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त, ठंड से बचाव के लिए व्यवस्थाओं के दावे हुए फेल, बस स्टैंड,चौराहों में रात काटने को मजबूर आम लोग, शहर में कहीं नजर नहीं आ रहे हैं रैन बसेरे, अधूरी व्यवस्थाओं के बीच रात गुजारने को मजबूर हैं लोग, जिले में न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री तक पहुंचा.

➡रायबरेली- सपा का 7 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल आज आएगा रायबरेली, सपा अध्यक्ष के निर्देश पर प्रतिनिधि मंडल जाएगा रायबरेली, बीते दिनों मारपीट मामले की जानकारी लेने पहुंचेगा डेलीगेशन , डीह थाना क्षेत्र निवासी रोहित पासी के यहां पहुंचेगा डेलीगेशन.

➡रायबरेली- लालगंज कोतवाली पुलिस की दबंगई आई सामने,पीड़ित के घर पर जबरन घुसकर की तोड़फोड़,अभद्रता, पुलिस के तोड़फोड़,अभद्रता का वीडियो हुआ वायरल, जमीनी विवाद का बताया जा रहा है पूरा मामला, मामले का वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, लालगंज कोतवाली के नोखेराय का पुरवा का मामला.

➡बुलंदशहर- DM ने रैन बसेरा का लिया जायजा, फुटपाथ पर सो रहे लोगों को भेजवाए रैन बसेरा, डीएम ने जरुरत मंदों को कम्बल भी बांटे,दो रैन बसेरों में खाली पाए गए बिस्तर, रैन बसेरों के आसपास जलता मिला अलाव.

➡आगरा - बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हरिओम पांडे , नवनिर्वाचित अध्यक्ष का किया स्वागत, बाह तहसील की बार काउंसिल चुनाव संपन्न.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर धामी आज जोशीमठ होंगे रवाना, सुबह 11.55 बजे जोशीमठ के लिए होंगे रवाना, पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर से जाएंगे CM धामी, दोपहर 12.50 पर जोशीमठ पहुंचेंगे सीएम धामी.

➡देहरादून- जोशीमठ क्षेत्र में भू-धंसाव की घटना , भू-धंसाव के अध्ययन के लिए संयुक्त समिति का गठन, सुरक्षा के लिए त्वरित अध्ययन करने का प्रस्ताव, घटना के कारण, उपायों के लिए समिति गठित, पर्यावरण, वन-जलवायु, केंद्रीय जल आयोग शामिल, भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण, स्वच्छ गंगा मिशन शामिल,समिति घटना के कारण,प्रभाव की जांच करेगी, NMCG को 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन