समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 जनवरी 2023

➡️उदयपुर : जिला कलेक्टर ने एक बार फिर पेश की मानवता की मिसाल ।
सड़क हादसे में जान गँवाने वाली धन्नीबाई की बेटी की शादी में पहुंचकर ढाँढ़स बँधाया ।
जिला कलेक्टर तारा चंद मीणा ने सड़क हादसे की मृतका धन्नी बाई की दुल्हन बेटी को शादी के मौके पर जाकर संबल दिया। कोर्ट चौराहे पर सोमवार के दिन सड़क हादसे में जान गवाने वाली मृतका धन्नी बाई की बेटी की शादी में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने एक बार फिर पहुंचे। रात की 10 बजे भुवाणा स्थित धन्नी बाई के निवास पर कलेक्टर ने दुल्हन बेटी हेमलता और दूल्हे विजय को ढांढस बंधाया। इस दौरान कलेक्टर ने डांगी समाज के लोगों से बातचीत कर धन्नी बाई के निधन पर सांत्वना व्यक्त की। इस मौके पर बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़,भुवाणा सरपंच मोहन लाल डांगी,वार्ड पंच शंकर डांगी भी मौजूद रहे। कलेक्टर मीणा ने इस दौरान दुल्हन हेमा को आशीर्वाद देते हुए उसका कन्यादान किया। इस मौके पर मीणा ने घटना पर दुख जताते हुए परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। हेमा और विजय के गमगीन माहौल में फेरे हुए,वही सीमित संख्या में आए बारातियों को रात को ही विदाई दी गई। .....रिपोर्टर लक्ष्मण गौरण

➡️मेरठ : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में कनोहर लाल स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ की राजनीति विज्ञान विभाग, एन०एस०एस० इकाई और एन०सी०सी० द्वारा संयुक्त जागरूकता रैली का आयोजन एवं हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम । 
आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में कनोहर लाल स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ के राजनीति विज्ञान विभाग, एन०एस०एस० इकाई की स्वंयसेविकाओं के द्वारा एन० सी०सी० के कैडेट्स  के साथ संयुक्त रूप से “मतदान हमारा अधिकार नहीं कर्तव्य” विषय पर पोस्टर निर्माण गतिविधि का आयोजन तथा मतदाता जागरूकता रैली निकाली । हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम भी आयोजित किया गया ।
रैली का शुभारंभ प्राचार्या प्रोफेसर (डॉ०) अलका चौधरी जी के द्वारा रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया। रैली का संयोजन एवं संचालन डॉ०विनीता गुप्ता,एसोसिएट प्रोफेसर, राजनीति विज्ञान विभाग, एन०एस०एस० कार्यक्रम अधिकारी स्मृति यादव एवं केयर टेकर ऑफिसर, एन० सी०सी० सुश्री सिद्धी गुप्ता ने किया। रैली का उद्देश्य जनमानस को मतदान के प्रति जागरूक करना व अपना epic कार्ड बनवाने तथा एक सशक्त लोकतंत्र की स्थापना करने में अपने मत का समझ-बूझ के साथ उपयोग करके अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए प्रेरित करना था। इसके लिए छात्राओं ने मतदाता जागरूकता पर विभिन्न पोस्टर एवं स्लोगन का निर्माण किया तथा  छात्राओं ने “हाथो में लेकर “हम सबकी है ये ज़िम्मेदारी, सही प्रतिनिधि चुनने में हो सबके वोटो की भागीदारी|” जैसे कई नारे लगाकर जनजागरण करने का अपना कर्तव्य निभाया। रैली में महाविद्यालय की स्वंयसेविकाओं अनम, अंशु, नेहा, गुनगुन,शिवांगी, मुस्कान, NCC कैडेट्स अंजलि, सोनिका, जोया, साधना, नेहा, शिवानी सैनी, मानसी, वर्षा सैनी और अन्य छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया । रैली में रैली महाविद्यालय से प्रारंभ होकर दिल्ली रोड,दिल्ली चुंगी,शारदा रोड, ब्रह्मपुरी की गलियों से होते हुए महाविद्यालय आकर समाप्त हुई।
रैली के आयोजन में श्री संजीव माहेश्वरी, श्री उमेश कुमार शर्मा तथा श्री सुरेश चन्द्र प्रजापति का विशेष सहयोग रहा।



➡लखनऊ- हादसे के बाद रेस्क्यू का महाअभियान जारी, हादसे में अबतक 2 लोगों की हो चुकी मौत, अब तक 16 लोग रेस्क्यू कर निकाले गए, 16 लोग रेस्क्यू किए गए, 2 की हुई मौत, हादसे में मृतकों में दोनों महिलाएं शामिल, अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत हुई,, अभी भी एक व्यक्ति के फंसे होने की आशंका, एनडीआरएफ,एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में जुटीं.

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, लखनऊ के याजदान बिल्डर पर एफआईआर, फहद याजदान पर एफआईआर दर्ज की गई, जमीन मालिक नवाजिश मंजूर पर भी FIR, फहद के सहयोगी मोहम्मद तारिक पर भी FIR, हजरतगंज थाने में तीनों के खिलाफ FIR लिखी गई, अलाया अपार्टमेंट ढहने पर एफआईआर दर्ज की गई.

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस,बिल्डिंग का मलबा हटाने का काम जारी- कमिश्नर,एक एक कोने को खंगाला जाएगा- कमिश्नर,मलबे में किसी के फंसे होने की संभावना कम-कमिश्नर,304 में धारा को तब्दील किया जाएगा- कमिश्नर,जल्द दोनों आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे-कमिश्नर.

➡लखनऊ- यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के कर्मचारियों का प्रदर्शन, अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक कर्मियों का संघर्ष जारी, आज शाम 5.15 बजे बैंक यूनियन्स के कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन, स्टार हाउस, विभूति खंड, गोमती नगर में होगी संयुक्त प्रदर्शन.

➡लखनऊ- एटीएस चीफ नवीन अरोड़ा को पुलिस पदक, नवीन अरोड़ा को राष्ट्रपति का पुलिस पदक , विशिष्ट सेवाओं के लिए मिलेगा पुलिस पदक.

➡लखनऊ- हजरतगंज में बिल्डिंग गिरने का मामला, लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार का बयान,फिलहाल अब कोई मलबे के अंदर नहीं-डीएम , कोई व्यक्ति बिल्डिंग के मलबे में नहीं-डीएम, फिर भी देखने के लिए मलबा हटाया जा रहा-डीएम , पूरा मलबा हटने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी-DM.

➡लखनऊ- भारत समाचार पर यूपी डीजीपी डीएस चौहान, कानून का पालन न करने वालों पर कार्रवाई होगी-DGP, बिल्डर पर कड़ी कार्रवाई होगी- डीजीपी, याजदान बिल्डर पर कड़ी कार्रवाई होगी-DGP.

➡लखनऊ- सपा नेता अब्बास हैदर का फूटा गुस्सा,. पत्नी और मां की मौत के बाद हंगामा, अब्बास हैदर ने अस्पताल में हंगामा किया, प्रशासन पर लगाए कई गंभीर आरोप, सुविधाओं की कमी के कारण रेस्क्यू में देरी का आरोप.

➡लखनऊ- सपा विधायक रविदास मल्होत्रा का बयान, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए-रविदास, लोगों के जीवन से खिलवाड़ का हक नहीं-रविदास, अवैध निर्माण के दोषियों पर कार्रवाई हो-रविदास.

➡गोरखपुर- बेतियाहाता स्थित आवास पर पहुंचे सीएम योगी,अधिवक्ता हरिप्रकाश मिश्रा के भाई के निधन पर पहुंचे,बेतियाहाता स्थित आवास पर पहुंचे सीएम,श्रद्धासुमन अर्पित किया, परिजनों से की वार्ता,उसके बाद CM पहुंचे रामगढ़ क्षेत्र के तारामंडल,रामगढ़ के तारामण्डल स्थित सिद्धार्थ इंक्लेव पहुंचे.

➡उन्नाव- अल सुपर स्लाटर हाउस में 82 घंटे चली IT की छापेमारी, मेरहा ग्रुप के अल सुपर स्लाटर हाउस में छापेमारी खत्म, IT विभाग के 20 से ज्यादा अधिकारी कार्रवाई में रहे शामिल, मवेशी सप्लायर,श्रमिकों को कैश भुगतान के प्रमाण मिले-सूत्र, करीबियों के खाते में लाखों की नगदी की गई ट्रांसफर- सूत्र, 82 घंटे की जांच में IT को बड़ी टैक्स चोरी के मिले प्रमाण-सूत्र, प्रबंधन से जुड़ी 2 फाइलें को जब्त कर साथ ले गई आईटी-सूत्र, दही के इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित है अल सुपर स्लाटर हाउस.

➡मथुरा - एसएसपी शैलेश पांडेय के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई, 25 हजार के अपराधी को छाता पुलिस ने किया गिरफ्तार, डकैती और लूट के मामले में 18 साल से फरार था,बदमाश के पास से 1 तमंचा 315 बोर का बरामद, सप्पा उर्फ सरया नाम के बदमाश गिरफ्तार.

➡शाहजहांपुर- नगर निगम ने किया इन्वेस्टर समिट, शहर के जाने-माने उद्योगपति शामिल हुए, नगर निगम क्षेत्र में 600 करोड़ रुपए का होगा निवेश,वेस्ट मैनेजमेंट, रियल स्टेट, ग्रीन एनर्जी में होगा निवेश, निवेशकों को शामिल करने में जुटा नगर निगम, नगर निगम सभागार में हुआ इन्वेस्टर समिट.

➡कासगंज-कासगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 36 घंटे में लड़की की हत्या का खुलासा, मृतिका के घर वालों ने रची थी साजिश, गांव के ही लड़के से लड़की का प्रेम प्रसंग था, लड़की के पिता और दादा ने की थी पिटाई , सदमे में आकर हुई थी लड़की की मौत,पुलिस ने आरोपी पिता-दादा समेत 4 गिरफ्तार, थाना ढोलना क्षेत्र का मामला.

➡नोएडा - देशभर में रिलीज हुई पठान मूवी, विवादों के बीच रिलीज हुई पठान, ऐतियात तौर पर पुलिस फोर्स तैनात रही, दर्शकों ने कहा मूवी देशभक्ति पर आधारित है, बच्चों के साथ देखने पहुंचे दर्शक, मूवी में कोई अश्लीलता नहीं दिखाई गई, मोदी मॉल से शो छूटने पर दर्शकों में दिखी खुशी, दर्शक पठान फिल्म का बैनर लेकर पहुंचे.

➡मेरठ - परेशान परिवार पलायन के पोस्टर लेकर SSP ऑफिस पहुंचा, राशन माफिया की दबंगई से परेशान है पूरा परिवार, शिकायत के बाद राशन माफिया पर कार्रवाई नहीं, परिवार ने लगाए मकान पर बिकाऊ के पोस्टर, मुख्यमंत्री से शिकायत की परिवार ने दी चेतावनी, कम राशन का विरोध करने पर गालीगलौच- मारपीट की, थाना फलावदा क्षेत्र का मामला.

➡बरेली- भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त , 100 साल पुराना पेड़ गिरने से रास्ता हुआ बंद, पेड़ गिरने से लाइट हुई ठप, स्थानीय लोगों ने नगर निगम निगम को दी सूचना, अभी तक रोड से नहीं हटा पेड़, नगर निगम के पिछले गेट का मामला.

➡मथुरा - जिला अधिकारी पुलकित खरे की मानवीय मिसाल, कड़ाके की ठंड मे डीएम से मिलने पहुंचा था वृद्ध, फरियादी की हालत देखकर डीएम ने गर्म कंबल मंगवाया, डीएम ने अपनी कुर्सी से उठकर वृद्ध को ओढ़ाया कंबल, कंबल पाकर खुश हुए वृद्ध ने की जिलाधिकारी की प्रशंसा.

➡सीतापुर- ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर खाई में पलटी, ट्रैक्टर पर सवार 1 युवक की दबकर मौत, ट्रैक्टर चालक हादसे के बाद मौके से फरार, जेसीबी की मदद से युवक को निकाला बाहर, रामकोट में जवाहपुर चीनी मिल के पास हुआ हादसा.

➡मेरठ- 25 हजार के इनामी सुशील फौजी का सरेंडर, एडीजे कोर्ट में सुशील फौजी ने किया सरेंडर, भदौड़ा गैंग से है सुशील फौजी की अदावत, लंबे समय से पुलिस को थी फौजी की तलाश, जानलेवा हमले के मामले में वांटेड था फौजी.

➡मेरठ - STF  मेरठ यूनिट को केंद्र से सेवा सम्मान, SI योगेंद्र सिंह को अति उत्कृष्ट सेवा पदक, HCP आकाशदीप को सराहनीय शौर्य पदक, HCP सुरेंद्र राठी को अति उत्कृष्ट सेवा पदक, गृह मंत्रालय भारत सरकार से मिला सम्मान.

➡पीलीभीत- वाहन बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से किसान की दबकर मौत, मौके पर पहुंचे परिजन, भीड़ का लगा जमावड़ा, बीसलपुर के गोपलपतिपुरा गांव के पास का मामला.

➡कानपुर - बादशाहीनाका, गोविंदनगर की मित्र पुलिस का कारनामा, निर्दोष युवकों को बिना वजह पीटकर किया लहूलुहान, पूरे शरीर पर पुलिस ने बरसाए लाठी-डंडे, पीड़ित युवकों ने पुलिस आयुक्त को सुनाई पीड़ा, दारोगा को तत्काल प्रभाव से किया गया लाइन हाजिर, पुलिस आयुक्त ने दिए दोबारा मेडिकल, जांच के आदेश.

➡बाराबंकी- हैदरगढ़ तहसील में आत्मदाह करने का मामला, लखनऊ के सिविल अस्पताल में मुंशी की मौत, इलाज के दौरान कानूनगो के निजी मुंशी की मौत, घटना के बाद कानून गो को किया गया था निलंबित, तहसीलदार,जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की मांग.

➡कानपुर- सपा विधायक के भाई को हाईकोर्ट से झटका, रिज़वान सोलंकी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, प्लाट पर आगजनी मामले में जमानत अर्जी खारिज, इरफान के रिज़वान सोलंकी फिलहाल जेल में बंद है.

➡हापुड़- बाइक से स्टंट करता दिखा भाजपा नेता, हाईवे पर बाइक से स्टंट करने का वीडियो, हाईवे पर हाथ छोड़कर बाइक चलाते दिखा, थाना कपूरपुर क्षेत्र का बताया जा रहा वीडियो.

➡हल्द्वानी- गणतंत्र दिवस को लेकर कुमाऊं में पुलिस अलर्ट, आईजी ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चेकिंग के दिए निर्देश, होटलों के साथ ही बाहर से आने वालों की भी जांच , पुलिस टीम को जगह-जगह किया गया है तैनात,रेलवे स्टेशन और रोडवेज स्टेशन पर भी नजर है, सीसीटीवी कैमरे से भी की जा रही मॉनिटरिंग-आईजी.

➡देहरादून- नकल माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी , सरकार जल्द ऐसे कानून को लाने जा रही है-सीएम , नकल कराने वालों की संपत्ति को जब्त होगी- सीएम, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- सीएम योगी, 'नकल करने वाले अभ्यर्थियों पर भी कार्रवाई की जाएगी'.

➡चित्रकूट - 2 दिन पहले बियर की दुकान से चोरी का खुलासा, बेडीपुलिया की बियर की दुकान में हुई थी चोरी,कोतवाली पुलिस, सीतापुर चौकी पुलिस चोर को पकड़ा,चोर के पास से चोरी किए हुए पैसे बरामद, कर्वी कोतवाली क्षेत्र के बेड़ीपुलिया का मामला.

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में भूतिया सीसीटीवी वीडियो हुआ वायरल,शॉल ओढ़े महिला गायब होती आ रही है नज़र,वीडियो पर तरह-तरह की हो रही हैं चर्चाएं,कुछ मान रहे हैं भूतिया, कुछ मान रहे वीडियो ग्लीच,बन्नादेवी के न्यू राजेंद्रनगर का बताया गया वीडियो.

➡देहरादून- फर्जी आधार सेंटर का भंडाफोड़ किया गया, संचालक ऑपरेटर को गिरफ्तार किया गया,लोगों के जाली प्रमाण पत्र भी बरामद हुए, सेलाकुई क्षेत्र के अंतर्गत था सीएससी.

➡हरिद्वार- 26 जनवरी को लेकर हरिद्वार पुलिस अलर्ट,धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी ,पुलिस किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहती,कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा,श्रद्धालुओं के आई कार्ड भी देखे जा रहे हैं,भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम- एसपी सिटी,चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर- एसपी सिटी.

➡कालाढूंगी- बाघ का शव मिलने से सनसनी, वन विभाग ने बाग का शव कब्जे में लिया,शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया,रामनगर वन प्रभाग के कालाढूंगी रेंज का मामला.

➡दिल्ली- आबकारी नीति मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, ED ने 76.54 करोड़ की संपतियों को किया अटेचमेंट, आरोपियों की 76.54 करोड़ों की संपति अटेचमेंट की, विजय नायर की मुंबई स्थित क्रीसेंट बे अटैच की, परेल में स्थित विजय नायर की प्रॉपर्टी अटैच की, विजय नायर को प्रॉपर्टी करीब 1.77 करोड़ रूपये की.

➡दिल्ली- लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड का मामला,घटना के दूसरे केस में 4 किसानों को अंतरिम जमानत,4 किसानों को भी सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी,सुप्रीम कोर्ट ने 8 हफ्ते की अंतरिम जमानत मंजूर की.

➡दिल्ली- SC से पत्रकार राणा अय्यूब को मिली राहत, गाजियाबाद कोर्ट में पेशी से मिली छूट, SC में पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका पर सुनवाई, गाजियाबाद कोर्ट के समन को चुनौती.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली में-केजरीवाल.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन