समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 जनवरी 2023

➡️ सभी देशवासियों को सच्ची पहल परिवार की ओर से गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं !

➡️शहीदों के बलिदान के कारण आज शान से लहराता है तिरंगा- लेफ्टिनेंट सविता चौधरी । 
श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज दवथुआ में राष्ट्र का 74 वा गणतंत्र दिवस समारोह पूर्ण उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह का शुभारंभ कॉलेज के प्रबंधक श्री ओम करण चौधरी और कॉलेज के प्रधानाचार्य श्रीजीत नारायण भारती जी ,  प्रबंध समिति के सम्मानित सदस्यों एवं विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता श्री अनिल कुमार, श्री अशोक कुमार, श्री संजीव कुमार, श्रीमती रितु व श्रीमती प्रिंसी ,पीईटी श्री अमित कुमार  ने ध्वजारोहण कर किया । लेफ्टिनेंट सविता चौधरी एवं एनसीसी गर्ल्स कैडेट्स ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी । मंच का सजीव संचालन करते हुए श्रीअनिरुद्ध कुमार जी ने भारत माता की जय ,देश के अमर शहीदों की जय के ओजस्वी नारों का उद्घोष कराया। तत्पश्चात मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के संचालन करता श्री अनिरुद्ध कुमार जी ने  ओजस्वी नारो का वाचन कर किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में 22 यूपी गर्ल्स बटालियन की एनसीसी कैडेट्स द्वारा देशभक्ति के रंगों से ओतप्रोत विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम देश भक्ति गीत, देशभक्ति नृत्य एवं ओजस्वी विचार प्रस्तुत किए। लेफ्टिनेंट सविता चौधरी ने अपने ओजस्वी विचारों से कभी मरते नहीं वह लोग जो कुर्बान होते हैं वतन पर मिटने वाले वह शहीद महान होते हैं विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस के बारे में अवगत कराया । कॉलेज  के प्रधानाचार्य श्री जीत नारायण भारती जी ने सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन विगत वर्षों में अपनी उपलब्धियों पर गर्व करने का दिवस है । कार्यक्रम के समापन के क्रम में कॉलेज के प्रबंधक श्री ओम करण चौधरी , प्रधानाचार्य श्रीजीत नारायण भारती जी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं वार्षिक खेलों में चैंपियन रहे छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया।

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेरठ में 74 वां गणतंत्र दिवस अत्यंत हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। 
महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर अंजू सिंह द्वारा ध्वज फहराकर इस राष्ट्रीय पर्व का शुभारंभ किया गया। समारोहिका डॉक्टर पूनम भंडारी द्वारा उच्च शिक्षा निदेशक द्वारा प्रेषित गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया गया। महाविद्यालय सभागार में प्राचार्य तथा प्राध्यापक गणों द्वारा सरस्वती पूजन करने के पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। डॉ राधा रानी एवं डॉ शालिनी वर्मा के निर्देशन में छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कुमारी गुंजन ने प्रभावी भाषण दिया। छात्राओं ने मातृभूमि की शान में सुंदर समूह नृत्य प्रस्तुत किया । कुमारी प्रियांशी ने मनमोहक कथक नृत्य प्रस्तुत किया। कुमारी निक्की ने मधुर स्वरों में 'ए मेरे वतन के लोगों 'गीत का गायन किया। छात्रा रितिका ने देशभक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ भारती दीक्षित ने अपने भाषण में भारत की आत्मनिर्भरता एवं वैश्विक स्तर पर भारत को प्रभावी स्थिति का  उल्लेख किया। छात्राओं द्वारा 'तुझे सलाम इंडिया'  पर मोहक समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया। एनसीसी कैडेट्स ने सुंदर भावपूर्ण नृत्य समूह में प्रस्तुत किया। आरती एवं गुंजन ने घूमर गीत पर प्रभावी नृत्य प्रस्तुति दी। खुशी, नेहा और प्रीति ने देशभक्ति समूह नृत्य प्रस्तुत किया ।छात्रा इशिका ने बसंत आगमन पर ' रुत आ गई रे 'गीत पर नृत्य कर के वातावरण वसंतमय कर दिया। प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वतंत्रता के लिए प्राण उत्सर्ग करने वालों की आशाओं पर खरे उतरने के लिए हमें आत्मचिंतन करना होगा एवं राष्ट्रहित में अपना पूर्ण योगदान करना होगा। अंत में मिष्ठान्न वितरण हुआ एवं एनसीसी, रेंजर्स व एनएसएस इकाइयों द्वारा श्रमदान व वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर समस्तविमहाविद्यालय परिवार एवं छात्राओं की उपस्थिति रही।महाविद्यालय से प्रो. लता कुमार एवं डॉ जितेंद्र बालियान के निर्देशन में महाविद्यालय की एनसीसी, रेंजर्स एवं एनएसएस की छात्राओं ने पुलिस लाइन मेरठ में शासन के द्वारा निर्देशित रैली कार्यक्रम में प्रतिभागिता की। महाविद्यालय से लैफ़्टिनेंट लता कुमार को शासन द्वारा प्रदेश स्तर पर उच्च शिक्षा सांस्कृतिक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया जिसके क्रम में महाविद्यालय एनसीसी इकाई व उच्च शिक्षा की अन्य संस्थाओं ने प्रशासन के भैंसाली  मैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभागिता की।







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन