समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

13 जनवरी 2023


ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल हो सकते हैं PM मोदी और राष्ट्रपति, मुख्य अतिथि बनाने की तैयारी में सरकार। 
लखनऊ. यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP GIS-23) को लेकर विश्व के तमाम बड़े देशों की ओर से सकारात्मक फीडबैक मिल रहा है. राज्य की योगी सरकार इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है. इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि इस समिट में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। 
दरअसल, योगी सरकार भव्य आयोजन की तैयारियों के अंतिम रूप देने में जुटी हुई है. ऐसे में सरकार ने उद्घाटन सत्र से लेकर समापन सत्र का खाका तैयार कर लिया है. जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकते हैं. जबकि राष्ट्रपति को समापन समारोह का मुख्य अतिथि बनाने की तैयारी है।   
GIS में देश और दुनिया भर के दिग्गज निवेशक शामिल होंगे. साथ ही यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय मंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि पीएम समेत कई केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिलि हो सकते हैं. आयोजन कंट्री पार्टनर के साथ क़रीब 8 सत्रों का किया जाएगा. कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक समारोह का आयोजन होगा।  

➡लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान,गंगा विलास क्रूज पर बोले मंत्री जयवीर सिंह,क्रूज की 2 साल तक की बुकिंग हो गई- जयवीर,2 साल के लिए बुक हुआ गंगा विलास क्रूज- जयवीर,नार्थ ईस्ट को जोड़ने के लिए एक प्रयास- जयवीर,BJP का अच्छा काम अखिलेश को नहीं दिखता- जयवीर.


➡लखनऊ- खरमास के बाद सपा में संगठन का विस्तार होगा,शिवपाल यादव को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी,15 तारीख के बाद मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी,संगठन में बदलाव की तैयारी में अखिलेश यादव,निकाय चुनाव से पहले शिवपाल को बड़ी जिम्मेदारी.

➡लखनऊ- कैसरबाग कोतवाली में जब्त स्कॉर्पियो ले गए दबंग,24 घंटे बाद भी मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं,अज्ञात आरोपियों की पहचान नहीं कर सकी पुलिस,पुलिस ने आरोपियों पर मामूली धाराओं में केस लिखा,पुलिस की मौजूदगी में कोतवाली से लूट ली स्कॉर्पियो,सिपाही विपिन सिंह भदौरिया ने दर्ज कराया मुकदमा.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,काशी में गंगा विलास क्रूज का उद्घाटन- केशव,हमारा देश विकास की ओर बढ़ रहा है – केशव,आज से रोजगार के तमाम अवसर मिलेंगे- केशव,अखिलेश ट्वीट राजनीति से बाहर नहीं आ रहे- केशव.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,आज का दिन हमारे लिए ऐतिहासिक – ब्रजेश पाठक,हमारे पास देश का सबसे बड़ा क्रूज – ब्रजेश पाठक,देश के विकास में सपा सबसे बड़ी बाधा- ब्रजेश पाठक,आज का दिन पर्यटन मामले में अद्भुत- ब्रजेश पाठक.

➡लखनऊ- बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल का बयान,गंगा विलास क्रूज पर बोले जगदम्बिका पाल,क्रूज से रोजगार के नए अवसर मिले – पाल,अखिलेश जी को सिर्फ राजनीति दिखती है- पाल,सपा सरकार ने कोई विकास नहीं किया – पाल.

➡वाराणसी- गंगा विलास क्रूज का पीएम ने उद्घाटन किया,PM मोदी ने दिल्ली से वर्चुअली उद्घाटन किया,हरी झंडी दिखाकर पीएम ने क्रूज को रवाना किया,काशी से असम के डिब्रुगढ़ रवाना हुआ गंगा विलास क्रूज,टेंट सिटी का भी पीएम मोदी ने लोकार्पण किया,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में मौजूद,गंगा विलास क्रूज बांग्लादेश होते 5 राज्यों तक जाएगा,3200 किमी का सफर तय करेगा गंगा विलास क्रूज,51 दिनों में 3200 किमी की दूरी तय करेगा क्रूज. पीएम मोदी ने कार्यक्रम को वर्चुअली किया संबोधित, लोगों को रोजगार मिलेगा – पीएम मोदी,गंगा क्षेत्र को विकास से जोड़ रहे हैं – पीएम,आर्थिक गतिविधियों का नया वातावरण- पीएम,इस क्रूज से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा – पीएम,अर्थ गंगा अभियान भी हमने चलाया – पीएम,गंगा विलास क्रूज से विकास को गति मिली- पीएम,पूर्वोत्तर विकास से जुड़ रहा है – पीएम नरेंद्र मोदी.

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,आज का दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण है- सीएम,काशी से एक नई यात्रा शुरू हो रही- सीएम योगी,पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास हो रहा- सीएम,एक नए युग में आज प्रवेश किया गया है- CM,आज से एक नए पर्यटन की शुरुआत- सीएम योगी,स्वीडन से आए सभी अतिथियों का स्वागत- सीएम,पूरी दुनिया ने भारत को बदलते देखा- सीएम योगी,नमामि गंगे की सफलता सभी के सामने है- सीएम,नाविकों का रोजगार बढ़ा – मुख्यमंत्री योगी.

➡वाराणसी- गंगा विलास क्रूज का पीएम ने उद्घाटन किया,PM मोदी ने दिल्ली से वर्चुअली उद्घाटन किया,हरी झंडी दिखाकर पीएम ने क्रूज को रवाना किया,काशी से असम के डिब्रुगढ़ रवाना हुआ गंगा विलास क्रूज,टेंट सिटी का भी पीएम मोदी ने लोकार्पण किया,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में मौजूद,गंगा विलास क्रूज बांग्लादेश होते 5 राज्यों तक जाएगा,3200 किमी का सफर तय करेगा गंगा विलास क्रूज,51 दिनों में 3200 किमी की दूरी तय करेगा क्रूज.

➡वाराणसी- गंगा विलास क्रूज का उद्घाटन कार्यक्रम,दिल्ली से वर्चुअली जुड़े पीएम नरेंद्र मोदी,वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद,गंगा विलास क्रूज का उद्घाटन करेंगे पीएम,गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम,काशी से असम के डिब्रुगढ़ जाएगा गंगा विलास क्रूज,टेंट सिटी का भी लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी.

➡नोएडा- नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह सस्पेंड,CM योगी के निर्देश पर डीके सिंह सस्पेंड किए गए,जापानी कंपनी की शिकायत पर CM ने एक्शन लिया,भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई,जापानी कंपनी से पैसे की वसूली के गंभीर आरोप,जापानी कंपनी ने सीधे सीएम योगी से शिकायत की,बाबू मिथलेश सिन्हा,लेबर इंस्पेक्टर पहले ही हो चुके सस्पेंड.

➡बाराबंकी- बाराबंकी के फूड इंस्पेक्टर अनिल पाल पर गंभीर आरोप,खाद्य विभाग द्वारा जारी लाइसेंस के लिए मांग रहे घूस,रुपयों के लेनदेन की बातचीत का वीडियो हुआ वायरल,भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुसुमेश ने DM से की शिकायत,मामले में बाराबंकी डीएम ने जांच के दिए आदेश,बेकरी व्यवसायी से लाइसेंस के लिए 5 हजार की घूस मांगी.

➡मथुरा- अराजकतत्वों ने कोसी बाईपास पर फैलाई दहशत,मामूली कहासुनी को लेकर जमकर विवाद हुआ,जिम ट्रेनर और और कुछ युवकों में हुआ विवाद,हथियार लेकर जिम पहुंचे आधा दर्जन दबंग युवक,2 पक्षों में हुए विवाद से फैली अफरा तफरी,जिम पर मारपीट के दौरान युवक ने ताना तमंचा,तमंचा दिखाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,कोसी पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज,कोसीकलां थाना क्षेत्र के कोसी कलां बाईपास का मामला.

➡ललितपुर- पूर्व पार्षद पर नकाबपोश दबंगों किया जानलेवा हमला,बुंदेलखंड ढाबा संचालक है पूर्व पार्षद अनवर खान,ढाबे पर पहुंचे हमलावरों ने लाठी-डंडों किया हमला,घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय में किया गया भर्ती,पुलिस नकाबपोश दबंगों को तलाशने में लगी,सदर कोतवाली के नेशनल हाईवे 44 बाईपास का मामला.

➡गोरखपुर- निषाद पार्टी के 10वें सकंल्प दिवस समारोह आज,आज रामगढ़ में दिग्विजय नाथ पार्क में होगा समारोह,मुख्यमंत्री योगी कार्यक्रम शिरकत करेंगे,समाज को आगे ले जाने का सपना देखा था- संजय,सड़क से सदन तक समाज का मुद्दा उठाया था-संजय,आज 1 से 11 विधायक की पार्टी है - संजय निषाद.

➡फर्रुखाबाद- दंपति का शव मिलने से इलाके में सनसनी,नवविवाहित दंपति का कमरे में मिला शव,फंदे पर लटकता मिला युवक का शव,फर्श पर पड़ा मिला महिला का शव,पुलिस मौके पर, जांत पड़ताल में जुटी,कायमगंज के गांव दतु नगला का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- ज़िला पंचायत के निर्माण कार्यों में भारी भ्रष्टाचार,लाखों की लागत से बनाई जा रही सड़क में घटिया ईंट,घटिया ईट हाथ में ही फूल की तरह टूट जा रही है,ज़िला पंचायत के निर्माण कार्यों पर पहले भी सवाल उठते रहे,ज़िला पंचायत में अध्यक्ष बाबू ठेकेदार का कॉकस चल रहा,ज़िला पंचायत के निघासन के निर्माण कार्य में भारी धांधली.

➡गोरखपुर- 4 दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंचेंगे सीएम योगी,2.30 बजे महंथ दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचेंगे CM योगी,निषाद पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी,करीब 3.30 बजे चंपा देवी पार्क पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे,गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम योगी,14 और 15 जनवरी को मंदिर में ही रहेंगे सीएम योगी.

➡सुल्तानपुर- पत्रकार जयप्रकाश समेत साथियों पर जानलेवा हमला,हिस्ट्रीशीटर सत्यवान सिंह ने साथियों के साथ किया हमला,घटना में बाल बाल बचे पत्रकार, हरकत में आई पुलिस,हमलावर बदमाशों पर केस दर्ज, बदमाशों की तलाश जारी,कूरेभार थाना क्षेत्र के मुसहरनचना गांव का मामला.

➡रायबरेली- मकर संक्रांति के पर्व को लेकर बाजारों में दिख रही रौंनक,पतंगबाजी के शौकीन लोग सुबह से दुकानों पर दिखाई दिए,महंगाई का भी पतंगबाजी पर नहीं दिख रहा असर,नए वर्ष और मोटू-पतलू की पतंगों की मार्केट में बढ़ी डिमांड,चाइनीज मांझे की भी बाजारों में दिख रही भरमार.

मेरठ- 59 फर्जी बैनामा करने वाले माफिया पर कार्रवाई नहीं,ना मुकदमें दर्ज हुए, ना हटे अवैध कब्जे,SC की जमीन को टुकड़े-टुकड़े कर बेच डाला,आरक्षित श्रेणी की जमीन का वसीयत कराया,सुनवाई के बाद सरकार में दर्ज हुई जमीन,भू-माफिया यशपाल ने किया जमीन का फर्जीवाड़ा,अम्हेरा की साई गार्डन कॉलोनी के पीछे है जमीन.

➡फर्रुखाबाद- दंपति का शव मिलने से इलाके में सनसनी,नवविवाहित दंपति का कमरे में मिला शव,फंदे पर लटकता मिला युवक का शव,फर्श पर पड़ा मिला महिला का शव,पुलिस मौके पर, जांच पड़ताल में जुटी,कायमगंज के गांव दतु नगला का मामला.

➡कुशीनगर- जनप्रतिनिधियों के उपेक्षा पर भड़के कुशीनगर सांसद,खड्डा एसडीएम भावना सिंह से सांसद ने जताई नाराजगी,जनप्रतिनिधियों को बैठकों में ना बुलाने पर भड़के सांसद,एसडीएम के माध्यम से डीएम को दी हिदायत,नारायणी तट पर लगने वाले नहान मेले को लेकर आज मीटिंग,डीएम की अध्यक्षता में तहसील में होना है मीटिंग,खड्डा के भवन निर्माण का जायजा लेने पहुंचे थे सांसद विजय दुबे.

➡हरदोई- पत्नी के वियोग में युवक ने की आत्महत्या,घर में फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या,पत्नी की विदाई न होने से परेशान था युवक,बीती रात फोन पर हुई थी पत्नी,ससुर से बहस,शाहाबाद कोतवाली के ग्राम बिलहरी का मामला.

➡हमीरपुर- बिजली करंट लगने से किसान की हुई मौत,दूसरा किसान गंभीर रूप से घायल,खेत में सब्जी काटने जा रहे थे दोनों किसान,घायल किसान को मेडिकल कॉलेज किया रेफर,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,राठ कोतवाली इलाके के धनोरी गांव का मामला.

➡ललितपुर- ढाबा संचालक की बेरहमी से पिटाई कर लूटपाट की,मारपीट,दुकान से लूट की घटना सीसीटीवी में कैद,नकाबपोश बदमाशों ने बेख़ौफ़ अंदाज में की लूपपाट,गम्भीर घायल को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती,सदर कोतवाली के NH-44 के बुंदेलखंड ढाबा का मामला.

➡एटा- पूर्व प्रधान के घर अज्ञात लोगों ने बोला धावा,ताबड़तोड़ फायरिंग में 2 लोग गोली लगने से घायल,पूर्व प्रधान के बेटे और नाती को लगी गोली,पिता-पुत्र को गोली मारकर बदमाश हुए फरार,पुलिस के आलाधिकारी मामले की जांच में जुटे,नयागांव थाना क्षेत्र के ग्राम बनी का मामला.

➡कौशाम्बी- कोहरे को देखते हुए हाईवे पर रेडियम लगवाए गए,नायब तहसीलदार के पत्र के बाद PNC ने लगवाया रेडियम,साईनेज, रेफ्लेक्टर के साथ साथ ब्रेकर्स भी बनवाए,कौशाम्बी के राष्ट्रीय राजमार्ग 2 का मामला.

➡कौशाम्बी- 8 वर्षीय मासूम बच्ची का किया अपरहण,बर्तन की फेरी करने वाले ने किया अगवा,ग्रामीणों ने पकड़कर आरोपी की पिटाई की,परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ,संदीपन घाट थाना क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक,जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को लेकर हो रही है बैठक,कैबिनेट बैठक में कई मु्द्दों पर विचार किया जा सकता,प्रभावितों के पुनर्वास,मुआवजे पर हो सकता अहम निर्णय,अलकनंदा नदी में टो इरोजन रोकने के लिए हो सकता निर्णय,वेबकोस को कार्यदायी संस्था बनाने पर हो सकता है निर्णय,राहत राशि को संशोधित करने के प्रस्ताव पर भी मंथन जारी.

➡देहरादून- जोशीमठ शहर की सैटेलाइट तस्वीरें जारी की गई,ISRO के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर ने तस्वीर जारी की,जोशीमठ में धीरे-धीरे जमीन धंसने का सिलसिला जारी,जोशीमठ सिर्फ 12 दिनों में ही 5.4 सेमी तक धंस गया,ISRO ने तस्वीरों को जारी इस बात की जानकारी दी गई,12 दिनों में 5.4 सेमी के भूधंसाव को रिकॉर्ड किया गया,27 दिसंबर 2022 और 8 जनवरी 2023 के बीच की तस्वीरें.

➡देहरादून- पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सीएम से की मुलाकात,मुख्यमंत्री आवास में सीएम धामी से मिलीं उमा भारती,जोशीमठ मामले को लेकर सीएम धामी के साथ चर्चा की,प्रभावित परिवारों को अंतरिम पैकेज दिया जा रहा-धामी,पैकेज-पुनर्वास के लिए कमेटी का गठन किया गया-धामी,'प्रभावितों के हितों का पूरा ध्यान रखते हुए मुआवजा देंगे'.

➡उत्तरकाशी- उत्तरकाशी जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए,रात करीब 2.12 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए,भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी में दर्ज किया गया,उत्तरकाशी जिले में भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई.

➡दिल्ली- यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का बयान,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट एक पर्व है- मुख्य सचिव,हमारे पीएम ने 2047 के लिए लक्ष्य रखा- मुख्य सचिव,भारत को मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने का- मुख्य सचिव,उसी दिशा में हम सब लोग आगे बढ़ रहे हैं- मुख्य सचिव,पीएम मोदी के विजन को आगे बढ़ा रहे हैं- मुख्य सचिव,अयोध्या में डोमेस्टिक एयरपोर्ट शुरू होगा- मुख्य सचिव,2 साल बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होगा- मुख्य सचिव,गंगा से क्रूज की शुरुआत भी हो रही है- मुख्य सचिव,ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी सबसे आगे- मुख्य सचिव,निवेश के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं- मुख्य सचिव.

➡दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री एके शर्मा का बयान,मुगल और अंग्रेजों ने हमारी अर्थव्यवस्था खराब की- शर्मा,पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा- एके शर्मा,आज भारत में G-20 समिट हो रहा है- एके शर्मा,भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यस्था- शर्मा,आज हम यूपी में निवेश के लिए स्वागत कर रहे हैं- शर्मा,आज उत्तर प्रदेश में निवेश का अच्छा माहौल है- एके शर्मा.

➡दिल्ली- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रोड-शो कार्यक्रम,दिल्ली के होटल ओबरॉय में शुरू हुआ कार्यक्रम,यूपी सरकार आज दिल्ली में कर रही है रोड शो,मंत्री नंद गोपाल नंदी, एके शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी मौजूद,मुख्य सचिव समेत तमाम बड़े अफसर मौजूद,मुंबई, लखनऊ के बाद दिल्ली में हो रहा है रोड शो,कई नामचीन उद्योगपति रोड-शो कार्यक्रम में मौजूद.

➡दिल्ली- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ट्वीट, शरद यादव जी का निधन दुःखद- नीतीश कुमार, शरद यादव जी से मेरा बहुत गहरा संबंध था-नीतीश,'मैं उनके निधन की खबर से स्तब्ध एवं मर्माहत हूं',वे एक प्रखर समाजवादी नेता थे- नीतीश कुमार,उनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है- नीतीश,ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें- नीतीश कुमार.







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन